राष्ट्रीय

भाजपा-जजपा गठबंधन जनादेश का अपमान है : सुधा भारद्वाज
पंचकूला हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुधा भारद्वाज ने भाजपा और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन को प्रदेश की जनता से धोखा बताया है और कहा कि यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है, क्योंकि दोनों की विचारधारा और एजेंडे अलग हैं। जननायक जनता पार्टी को लोगों ने भाजपा के खिलाफ वोट दिया था, लेकिन अब दुष्यंत चौटाला ने अपने निजी लाभ के लिये भाजपा का ही समर्थन कर दिया, जोकि जनता की पीठ में छुरा घोंपने जैसा है।
 
राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है पटेल जयंती
गुरुग्राम लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। गुरुग्राम स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में प्रात: 8 बजे रन फॉर यूनिटी व राष्टï्रीय एकता शपथ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें करीब 5 हजार से अधिक विद्यार्थियों, खिलाडिय़ों, एनसीसी कैडेट्ïस व एनएसएस वालिंटियर के साथ आमजन की भागीदारी रहेगी। अतिरिक्त उपायुक्त मोह मद इमरान रजा ने यह जानकारी बुधवार को स्पेशल अधिकारी टू सीएम एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से दी।
 
रन फॉर यूनिटी के आयोजन की तैयारियां पूरी, ओपी सिंह ने वीडियो कांफ्रेंस कर अधिकारियों को दिए निर्देश सीएम के स्पेशल अधिकारी ने लिया जायजा
होडल उपायुक्त यशपाल के मार्गदर्शन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम से डा. भीमराव अंबेडकर कॉलेज तक होगी रन फॉर यूनिटी मैराथन। लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर पलवल जिला में 31 अक्तूबर शुक्रवार की सुबह साढ़े सात बजे रन फॉर यूनिटी मैराथन का आयोजन होगा।
 
कल्याण ने फिर शुरू किया जन समस्याएं सुनने का कार्यक्रम
घरौंडा विधानसभा चुनाव से निपटने के बाद विधायक हरविंद्र कल्याण ने ग्रामीणों की समस्या सुनने का सिलसिला शुरू कर दिया है। बुधवार को कल्याण फार्म हाउस पर सैकड़ों लोगों ने विधायक के समक्ष अपनी समस्या रखी। विधायक ने संबधिंत अधिकारियों को फोन पर लोगों की समस्याओं से अवगत कराया और समाधान करने के निर्देश दिए।
 
लौह पुरूष की जयंती को मनाया जा रहा है रन फॉर यूनिटी के रूप में : ओपी सिंह
करनाल राहगीरी कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी ओ.पी. सिंह ने बुधवार को चण्डीगढ़ से विडियों कॉन्फे्रं सिंग के माध्यम से जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रन फार युनिटी कार्यक्रम के सफल आयोजनों को लेकर प्रबंधो की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि 31 अक्तूबर को आयोजित होने वाला रन फार युनिटी कार्यक्रम देश भक्ति से पे्ररित है, कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगो की भागेदारी सुनिश्चित करे ताकि युवा राष्ट्र की मजबूती के लिए आगे आए।
 
प्रदेश के किसान व आढ़ती सडक़ों पर आने को हो जाएंगे मजबूर: बजरंग गर्ग
चंडीगढ़ अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने सरकार द्वारा 21 अक्टूबर से धान की खरीद बंद करने की कड़े शब्दों में निंदा की है। बजरंग गर्ग ने कहा कि धान की खरीद ना होने से प्रदेश का किसान व आढ़ती बड़ा भारी परेशान है। धान की सरकारी खरीद ना होने से प्रदेश की मंडियों में जगह-जगह किसान व आढ़ती प्रदर्शन कर रहे है।
 
केंटर पलटने से टोल टैक्स कर्मी की मौत
घरौंडात्नबसताड़ा टोल टैक्स के बूथों के पास एक केंटर पलट गया। जिसमें एक टोल टैक्स कर्मी की मौत हो गई। जबकि कें टर में सवार तीन लोग घायल हो गए। मामले की सूचना मधुबन पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जें में ले लिया और घायलों को उपचार के लिए करनाल कल्पना चावला में भर्ती करवाया गया है।
 
स्वास्थ्य मंत्री सिद्धू ने गुरपर्व समागम साझे तौर पर मनाए जाने का न्योता श्रद्धालुओं को सुविधाएं प्रदान करने के लिए विभाग की तैयारी पूरी
चंडीगढ़ पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि सभी पक्षों को अपने मतभेद भुला कर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समागमों को साझे तौर पर मनाना चाहिए जिससे गुरू साहिब के सर्व साझेदारी के संदेश पर पहरा दिया जा सके।
 
आतंकवाद सबसे बड़ी समस्या
श्रीनगर जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान द्वारा फैलाए गए झूठ के बीच यूरोपीय संघ के सांसदों ने अपनी आंखों से घाटी की सच्चाई देखने के बाद यह जानकारी दुनिया के साथ साझा की है। कश्मीर का दौरा करने और स्थानीय लोगों से मुलाकात के बाद यूरोपीय देशों के सांसदों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आंखों देखा हाल बयां किया।
 
जेजेपी ने दिया कांग्रेस को झटका पूर्व डिह्रश्वटी स्पीकर आजाद मोहम्मद और कांग्रेस नेता जजपा में शामिल
चंडीगढ़ बीजेपी के साथ सरकार में भागीदार बनी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने मुख्य विपक्षी कांग्रेस को चुनाव के तुरंत बाद झटका दे दिया है। पूर्व डिह्रश्वटी स्पीकर आजाद मोहम्मद व कांग्रेस के हलका प्रधान वसीम आजाद ने कांग्रेस छोडक़र जेजेपी में शामिल होने की घोषणा कर दी है।
 
छोटा, मगर अहम होगा मनोहर सरकार का विधानसभा सत्र
चंडीगढ़ मनोहर सरकार के 2.0 कार्यकाल का पहला विधानसभा सत्र चार नवम्बर से शुरू होगा। 14वीं विधानसभा का सत्र छोटा है, मगर सबसे अहम है। विधायकों को शपथ दिलाने के साथ नए मंत्रिमंडल का गठन भी किया जाएगा। पहले सत्र के साथ ही सरकार शीतकालीन सत्र कराने की तैयारी कर रही है। नवनिर्वाचित सभी 90 विधायकों को चार नवम्बर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।
 
कमल शर्मा के घर अफसोस व्यक्त करने पहुंचे सुखबीर बादल
चंडीगढ़/फिरोजपुर, > शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता कमल शर्मा के घर अफसोस करने पहुंचे इस मौके पर उन्होंने कमल शर्मा के परिवार के साथ दुख सांझा किया और दुखी परिवार को ढांढस बंधाया। सुखबीर बादल ने अपनी सांझेदार पार्टी के नेता की अचानक मृत्यु पर न सिर्फ गहरा दुख जाते बल्कि उनके परिवार को हर संभव सहायता का भरोसा भी दिया। कमल शर्मा की दिवाली वाले दिन सुबह- सुबह हृदय गति थम जाने के कारण मौत हो गई थी।
 
भाजपा सरकार किसानों को रूला रही खून के आंसू : विरेन्द्र राठौर
तरावड़ी कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं बिहार कांग्रेस के सहप्रभारी विरेन्द्र सिंह राठौर ने तरावड़ी अनाज मंडी का दौरा कर किसानों व व्यापारियों को आ रही समस्याएं को सुना। तरावड़ी अनाज मंडी में कांग्रेसी नेता सुल्तान सिंह सोल्हों की दुकान पर पहुंचे, जहां उनका स्वागत किया गया।
 
राष्ट्रीय एकता, अखंडता, देशभक्ति और विकास लोकतंत्र का मूल मंत्र : प्रीति
पानीपत सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में 31 अक्तूबर को मनाई जाएगी। इस अवसर पर रन-फार-यूनिटि का आयोजन किया जाएगा, जिसमें खिलाड़ी, विद्यार्थी, एनसीसी,स्काउटस एण्ड गाईडस और एनएसएस के केडिटस के अलावा सभी पंच- सरपंच व पार्षद और हर आयु वर्ग के नागरिक भाग लेंगे।
 
निराश ना हो, चुनाव ही हारा है, हिम्मत नहीं : रामबिलास
महेन्द्रगढ़ पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने मंगलवार को अपने महेन्द्रगढ़ स्थित आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्होंने हाल ही में सम्पंन हुए विधानसभा चुनाओं में जी तोड़ मेहनत की जिसके लिए वह उनके सदा आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि थोड़े से मतों के अन्तर बेशक वह चुनाव हार गये हो, मगर वे हिम्मत नहीं हारे है।
 
राष्ट्रीय स्तर पर पानीपत को मिला प्रथम स्थान
पानीपत पेयजल एवं स्वच्छ्ता मंत्रालय भारत सरकार की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण में अब तक पानीपत जिले में किए गए कार्य के आधार पर मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीयता स्तर पर इस अभियान को अब तक देश में पानीपत को प्रथम स्थान मिला है,हालांकि इस अभियान का अंतिम परिणाम 31 अक्टूबर को घोषित होगा,लेकिन इस तरह की रैंकिंग को देखते हुए उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने जिले की एडीसी प्रीति और उनकी पूरी टीम को बधाई दी है। उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने बताया कि यह सर्वे विगत जून माह से शुरू किया गया है और यह अभियान 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।
 
हमें ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपने देश की सेवा करने का संकल्प करना चाहिए : भटनागर
रिफाइनरी पानीपत सार्वजनिक जीवन में भ्रष्टाचार को खत्म करने पारदर्शिता एवं ईमानदारी को बढ़ावा देने के लिए पीआरपीसी रिफाइनरी में 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक ईमानदारी - एक जीवन शैली विषय पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह बड़े उत्साह एवं सार्थक रूप से मनाया जा रहा है।
 
भैया-दूज की धूम त्न भैया दूज पर यमराज के भय से भी मिलती है मुक्ति भाई के माथे पर तिलक लगा की लंबी उम्र की कामना
पानीपत देश और प्रदेश में भैया दूज का त्योहार हमेशा से ही बड़े धूमधाम से मनाया जाता रहा है। दीपावली महापर्व का अंतिम पर्व भाई दूज होता है। जिसे भाई-बहन के स्नेह पर्व के रूप में शास्त्रों में भी प्रतिष्ठा मिली हुई है। भैया दूज का यह त्योहार दिवाली के दो दिन के बाद आता है।
 
आतंक फैलाया जा रहा, सतर्क रहें और सुरक्षाबलों को सहयोग करें : अमरिंदर
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने कश्मीर के घटनाक्रम के मद्देनजर भारत में आतंक को पुनर्जीवित करने के लिए हो रहे प्रयासों पर चिंता जताई। साथ ही राज्य के नागरिक और प्रशासनिक अधिकारियों को निरंतर सतर्कता बनाए रखने और सुरक्षा बलों के साथ समन्वय करने का आह्वान किया। अपने आधिकारिक आवास पर पंजाब आईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन के लिए उनके द्वारा आयोजित रात्रिभोज में, मुख्यमंत्री ने बताया कि पंजाब एक सीमावर्ती रा’य होने के नाते, विशेष रूप से कमजोर रहा है।
 
पंजाब विस के एक दिवसीय विशेष सेशन में उप-राष्ट्रपति समेत प्रमुख शख्सियतें उपस्थित होंगी : राणा
चंडीगढ़त्न पंजाब विधान सभा के 6 नवंबर को होने वाले विशेष सैशन में भारत के उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू समेत और भी कई प्रमुख शख्सियतें उपस्थित होंगी। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने बताया कि श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व को समर्पित इस विशेष सैशन के लिए कई प्रमुख हस्तियों को न्योता पत्र भेजे गए हैं और उप-राष्ट्रपति के अलावा और भी प्रसिद्ध व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना है। दाखा हलके के उप-चुनाव में विजयी शिरोमणि अकाली दल के मनप्रीत सिंह इयाली को शपथ दिलाने के बाद राणा के.पी. सिंह यहां अपने चेंबर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि यह विशेष सैशन सिर्फ गुरू नानक देव जी की शिक्षाओं, फलसफे और वाणी को समर्पित होगा।
 
previous123456789...389390next