healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

राष्ट्रीय

​मदर्स रेसिपी ने अनाथ बच्चों के साथ मनाया मदरडे
मदरडे के मौके पर दिल्ली व एनसीआर में बाल सहयोग, क्नाॅट प्लेस और एसओएस चिल्ड्रन्स विलेज इंडिया, फरीदाबाद में मदर्स रेसिपी ने दिल्ली के अनाथालयों में रह रहे 300 बच्चों के साथ मदर्स डे मनाने के लिए 100 मांओं को एकजुट कर बच्चों को मर्मस्पर्शी अंदाज़ में प्यार किया। संस्था मदर्स रेसिपी ने हर बच्चे को उपहार बांटे और यहां उपस्थित मांओं ने केक खिलाया।
 
तंत्र सम्राट जगदाचार्य श्री चन्द्रा स्वामी जी का कल मंगलवार (23 मई 2017) को निधन हो गया।
तंत्र सम्राट जगदाचार्य श्री चन्द्रा स्वामी जी का कल मंगलवार (23 मई 2017) को निधन हो गया। श्री चंद्रास्वामी 66 साल के थे। चंद्रास्वामी काफी दिनों से डायलसिस पर थे। पिछले दिनों उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी जिसके बाद उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।
 
अगले साल से भारत का कोई गांव बिजली के बिना नहीं रहेगा : मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज लगभग 80 सदस्य देशों वाले अफ्रीकी विकास बैंक समूह के निदेशक मंडल की वार्षिक बैठक का औपचारिक उद्घाटन करते हुए भारत को नया भारत बनाने के लिए उनकी सरकार के प्रयासों और योजनाओं को साझा किया और कहा कि ऐसे ही प्रयासो तथा आधारभूत संरचना, ऊर्जा आदि क्षेत्रों में अभूतपूर्व निवेश के चलते अगले साल तक देश में एक भी ऐसा गांव नहीं होगा जहां बिजली की पहुंच न हो।
 
कुर्की खत्म, ऋृण भी होगा शीघ्र खत्म होगा : मुख्यमंत्री
किसानों का ऋृण शीघ्र अति शीघ्र माफ करने का वायदा करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार ऋृण माफ करने के अपने वायदे से पीछे नही हटेगी। उन्होंने किसानों को खुदकुशियां ना करने की अपील की है क्योंकि कर्जा माफ करने के लिये रूपरेखा तैयार करने हेतू एक उच्च स्तरीय कमेटी पहले ही स्थापित कर दी गई है जोकि पूरे जोर शोर से इस कार्य में लगी हुई है।
 
डोंगरगढ़ मन्दिर परिसर में हुई दुर्घटना एवं मौत पर रमन ने जताया शोक
रायपुर त्न छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के प्रसिद्ध तीर्थ डोंगरगढ़ के बम्लेश्वरी मंदिर परिसर में हुई अग्नि दुर्घटना में एक महिला दुकानदार की मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है।डा.सिंह ने आज यहां जारी शोक संदेश में दिवंगत महिला के परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।डॉ. सिंह ने इस अग्नि दुर्घटना में 14 दुकानों क्षतिग्रस्त होने पर भी अफसोस जताया है।डॉ. सिंह ने राजनांदगाव जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि दिवंगत के महिला के परिवार को और पीडि़त दुकानदारों को नियमानुसार समुचित मुआवजा दिया जाए।डॉ. सिंह ने मंदिर परिसर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के लिए भी अधिकारियों को जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए हैं।
 
पंजाब में कांग्रेस सरकार जनता की सुध लेना भूली: राकेश राठौर
जालंधर त्नभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जालंधर के पूर्व मेयर राकेश राठौर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार राज्य में चुनाव जीतने के बाद जनता की सुध लेना भूल गयी है। श्री राठौर ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने अभी तक कोई भी जनहितैषी कार्य शुरू नहीं किया है।
 
विजीलैंस ब्यूरो के कर्मचारी डियूटी संबंधी प्रतिबद्धता का स्तर कायम रखें : उह्रश्वपल
चंडीगढ़त्नपंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपने समूह कर्मचारियों को डियूटी प्रति ईमानदारी, जिम्मेवारी और प्रतिबद्धता कायम रखने की निर्देश देते हुये चेतावनी दी है कि शक्की किरदार वाले किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी को बख्शा नही जायेगा।
 
लंबे समय से गैर हािार कर्मचारियों की सेवाएं होंगी समाह्रश्वत
चंडीगढ़त्नपंजाब सरकार ने उन सभी सरकारी कर्मचारियों की सेवाएं समाह्रश्वत करने का फैसला लिया है जो बिना अनुमति के लम्बे समय से ड्यूटी से गैर हाजिर हैं। राज्य के वित्त विभाग द्वारा इस सम्बंध में जारी एक आदेश में यह कहा गया है कि कोई अधिकारी या कर्मचारी बिना छुट्टी मंाूर कराए अपनी ड्यूटी से एक वर्ष से अधिक समय के लिए गैर हािार रहता है तो उसका नौकरी से इस्तीफा समझा जाएगा। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि ऐसे किसी भी कर्मचारी को सरकारी नौकरी में पुन: नियुक्त नहीं कराया जाएगा जो लम्बे समय से ड्यूटी से गैर हाजिर हैं और इनकी तुरंत सेवाएं समाह्रश्वत करने के लिये सक्षम अधिकारी नियमानुसार कार्रवाई करेंगे और यदि ऐसा नहीं किया जाता तो सम्बंधित अधिकारी इसके लिये निजी तौर पर जिम्मेदार होगा। प्रवक्ता ने अनुसार सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि ऐसे मामलों में न केवल कार्यालय का अनुशासन भंग होता है बल्कि गैर हािार कर्मचारियों के जन-सेवाओं में बाधा होती है।
 
गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी बैठक आज
अमृतसरत्न श्री गुरु नानक देव से संबंधित गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी साहब, हर की पौढ़ी (हरिद्वार) की पुर्नस्थापना के लिए शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की बैठक यहां 24 मई को तेजा ङ्क्षसह समुद्री हाल में आयोजित की जाएगी जिसमें अलग -अलग जत्थेबंदियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।
 
विवादास्पद तांत्रिक चंद्रास्वामी नहीं रहे
नई दिल्ली। विवादास्पद तांत्रिक चंद्रास्वामी का आज यहां लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया । वह 69 रिपीट 69 वर्ष के थे। चंद्रास्वामी डायलिसिस पर चल रहे थे। चंद्रास्वामी पहले ज्योतिषी के रूप में जाने जाते थे लेकिन बाद में पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के करीब आने पर वह राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आ गये थे । उन पर विदेशी मुद्रा नियमन कानून का उल्लंघन करके कई वित्तीय अनियमितताएं करने के आरोप थे । उन पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की फङ्क्षडग के भी आरोप थे । श्री गांधी की हत्या मामले की जांच करने वाले जैन आयोग ने इस मामले में उनकी संलिह्रश्वतता बतायी थी । लंदन के एक व्यवसायी के साथ धोखाधडी के आरोपों में उन्हें 1996 में गिरफ्तार भी किया गया था। चंद्रास्वामी का जन्म 1948 में हुआ था । वह राजस्थान के बेहरोर से ताल्लुक रखते थे ।
 
राजग देश की सुरक्षा बनाये रखने में असक्षम : सुरजेवाला
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने छद्म राष्ट्रवाद के नाम पर सत्तारूढ केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा बनाये रखने में असक्षम रहने का आरोप लगाया है। श्री सुरजेवाला ने आज यहां पत्रकारों के पूछे गये सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार की नीतियों के कारण देश में चंहुओर असुरक्षा का वातावरण बन गया है।
 
पंजाब सिविल सचिव में आंतकवाद विरोधी दिवस मनाया
पंजाब सिविल सचिवालय-1 एवं 2 में शुक्रवार को आंतकवाद विरोधी दिवस मनाया गया। इस अवसर अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने आंतकवाद विरूद्ध शपथ ली और देश की एकता, शांति और सामाजिक सद्भावना को प्रफूल्लित करने का संदेश दिया।पंजाब सिविल सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने शपथ लेते हुये प्रण लिया कि वह अपनी पूरी ताकत से हिंसा और आंतकवाद का डटकर विरोध करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सभी मिलकर समूह मानवता में शांति और सामाजिक सद्भावना को प्रफूल्लित करेंगे और समूचे मानवीय भाईचारे को एक समान समझेंगे। सभी ने प्रतिज्ञा ली कि वह समूह विनाशकारी ताकतों विरूद्ध लड़ेंगे जिनसे मानवीय जानों एवं मूल्यों को खतरा होगा।
 
महिलाओं पर तेजाब हमले चिंता का विषय : रजिया सुल्ताना
पंजाब सरकार द्वारा राज्य में तेजाब पीडि़त महिलाओं को प्रत्येक स्तर पर सहायता उपलब्ध करवाने के लिए योजना बनाई गई है और राज्य सरकार द्वारा महिलाओं से संबधित विभिंन योजनाओं को ग्रामीण स्तर तक यकीनी तौर पर पहुंचाया जाएगा जिससे महिलाओं के अधिकारों और सामाजिक जीवन को सुरक्षित किया जा सके।
 
शिकायतें सुनने के लिए कार्यक्रम आयोजित
पंचकूलात्न जिला प्रशासन द्वारा उपायुक्त गौरी पराशर जोशी की अध्यक्षता में 26 मई को प्रात: 10.30 बजे खण्ड मोरनी की भोज नग्गल पंचायत के गांव कंडेरन की आंगनबाड़ी केन्द्र में लोगों की शिकायतें सुनने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी नगराधीश ममता शर्मा ने देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में जिला के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित होंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में जहां कंडेरन गांव के आस-पास के लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा वहीं सरकार की ओर से विभिन्न विभागों की ओर से चलाई जा रही जन कल्याणकारी नीतियों की अधिकारियों द्वारा जानकारी दी जाएगी।
 
स्वतंत्रता सेनानी खुदी राम के निधन पर गहरा शोक
चंडीगढ़त्न हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला गुरुग्राम के महान् स्वतंत्रता सेनानी खुदी राम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। श्री खुदी राम का आज गुरुग्राम के उनके पैतृक गांव नाखड़ौला में निधन हो गया। वे 103 वर्ष के थे। आज यहां जारी एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। महान् स्वतंत्रता सेनानी खुदी राम का आज पूरे राजकीय स मान के साथ उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया। वे अपने पीछे दो पुत्र, दो पुत्रियां तथा पौत्र व पड़पौत्र छोड़ गये हैं। उनके दोनों पुत्र नथ्थूराम व लखपत सिंह हरियाणा पुलिस में सेवानिवृत हो चुके हैं। श्री खुदी राम ने वर्ष 1940 से 1946 तक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में आजाद हिंद फौज आंदोलन में सहयोग दिया था व अनेकों बार जेल की यातनाएं सहन की थी।
 
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हाईस्पीड तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को देश की पहली हाईस्पीड और सुविधाओं से युक्त रेलगाड़ी तेजस एक्सप्रेस को यहां छत्रपति शिवाजी स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह नई प्रीमियम रेलगाड़ी मुंबई से गोवा के करमाली के बीच सप्ताह में पांच दिन चलेगी। मॉनसून के मौसम के दौरान यह सप्ताह में तीन दिन चलेगी।
 
केंद्रीय कर्मचारियों का कल वित्त मंत्रालय पर धरना
नई दिल्ली त्न सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को पूरी तरह से लागू करने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के कर्मचारी कल वित्त मंत्रालय के समक्ष धरना देंगे।केंद्रीय आयकर कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अशोक कुमार कनौजिया ने आज यहां बताया कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों और श्रमिकों के परिसंघ के आह्वान पर आयकर कर्मचारी महासंघ ने मंत्रियों के समूह द्वारा दिए गए आश्वासन को पूरा करने की मांग करते हुए एक दिवसीय धरने का फैसला किया है। इसका नोटिस पहले ही सरकार को दिया जा चुका है।उन्होंने बताया कि परिसंघ ने 16 मार्च को हड़ताल का आयोजन किया था और इसमें चार लाख से अधिक कर्मचारियों ने भाग लिया था।
 
त्रिपुरा चुनाव में भाजपा को मिलेगी करारी हार : येचुरी
नई दिल्ली त्न मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने उम्मीद जतायी है कि अगले साल त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा।श्री येचुरी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि भाजपा के लिए अगले साल विधानसभा का चुनाव वाटर लू साबित होगा।गौरतलब है कि वाटर लू के युद्ध में नेपोलियन को करारी हार का सामना करना पड़ा था।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गत दिनों कहा था कि उनकी पार्टी त्रिपुरा में अपनी सरकार बनाने का लक्ष्य रखती है और वहां भी वाम दलों को शिकस्त देकर कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का सपना पूरा करेगी। येचुरी ने श्री शाह की इस टिह्रश्वपणी का जिक्र किये बिना कहा कि त्रिपुरा में मानव सूचकांक पूर्वोत्तर के सभी राज्यों से बेहतर हैं।साठ सदस्यीय त्रिपरु ा विधानसभा के चुनाव अगले साल होने हैं।
 
हार्दिक पटेल ने 51 समर्थकों के साथ सिर मुंडाया
बोटाद त्न पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति यानी पास के नेता हार्दिक पटेल ने आज गुजरात के बोटाद में अपने 51 समर्थकों के साथ सिर मुंडाने के बाद न्याय यात्रा की शुरूआत की।पाटीदार अथवा पटेल समुदाय को आरक्षण नहीं देने तथा महंगी शिक्षा, बिगडती कानून व्यवस्था आदि विभिन्न मुद्दों को लेकर हार्दिक की अगुवाई में आज न्याय यात्रा की शुरूआत बोटाद के लाठीदल से हुई। बाद में उन्होंने निकटवर्ती भावनगर शहर में गढेची वडला के पास सरदार पटेल प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नीलमबाग सर्किल से ज्वेल्स सर्किल तक न्याय रैली निकाली।उन्होंने आरटीओ रोड के पास एक सभा को भी संबोधित किया। इस सभा और न्याय यात्रा रैली के लिए पुलिस ने अंतिम समय में मंजूरी दी थी।इससे पहले उन्होंने बोटाद में अपने 51 समर्थकों के साथ पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुरूप मुंडन करा लिया।
 
मणिपुर में अगले छह माह लागू रहेगा अफ्स्पा
इंफाल त्न मणिपुर में ग्रेटर इंफाल को छोडक़र पूरे राज्य में सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम, 1958 अगले छह महीने और लागू रहेगा।मुख्यमंत्री एन बीरेन की अध्यक्षता में कल हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया।उन्होंने कहा कि इंफाल को छोडक़र राज्य के सभी हिस्सों में अगले छह माह तक अफ्स्पा लागू रहेगा।मणिपुर के राज्यपाल ने मंत्रिपरिषद के सुझाव पर इंफाल नगर निगम को छोडक़र पूरे मणिपुर को इस अवधि के लिए गड़बड़ी वाला क्षेत्र घोषित कर दिया है।गौरतलब है कि मणिपुर में कई वर्षों से अफ्स्पा लागू हैं।अफ्स्पा के प्रभाव वाले क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को शक के आधार पर किसी की भी हत्या करने का विशेषाधिकार प्राप्त होता है।
 
previous123456789...133134next