healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

राष्ट्रीय

सुषमा की मदद से डेनियल घर लाया पाकिस्तानी पत्नी
कर्नाटक में हुबली के डेनियल हेनरी डेवानर ने पाकिस्तान की सिल्विया नूरीन से पिछले साल शादी की थी लेकिन कानूनी दांवपेंच के कारण एक साल के जद्दोजहद के बाद भी वह उसे भारत लाने में असफल रहा, तब उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगायी जिसके बाद उसे अपनी जीवन संगिनी को भारत लाने में सफलता मिली ।
 
डीडीए के साथ केंद्रीय खेल मंत्रालय करेगा मसौदे पर हस्ताक्षर
केंद्रीय खेल एवं युवामंत्री विजय गोयल ने आज डीडीए के उपाध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ अफसरों के साथ खेल के मुद्दोपर एक बैठक की और डीडीए को कहा कि हर स्कूल में खेल का मैदान होना चाहिए इसके लिए सीनियर सकेंडरी स्कूल को चार एकड से कम जगह नहीं दी जानी चाहिए ।
 
इनेलो ने जंतरम ंतर पर दिया धरना
नई दिल्ली/चंडीगढ़त्नइनेलो ने कांग्रेस व भाजपा पर एसवाईएल को लेकर राजनीति करने और दोहरी भाषा बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के पक्ष में आने के बावजूद सरकार इस मुद्दे पर गम्भीरता दिखाने की बजाय टालमटोल का रवैया अपनाए हुए है।
 
बीईओ कार्यालय व स्कूल गेट पर नारेबाजी
प्राइवेट स्कूल संचालकों की मनमर्जी खत्म नहीं हो रही है। 134 ए के तहत जिन बच्चों को स्कूल आबंटित किए गए है उनसे भी पैसों की डिमांड की जा रही है। जिसके चलते सोमवार को 134 ए के तहत परीक्षा में पास होने वाले बच्चों के अभिभावकों ने चुलकाना रोड स्थित डीएवी स्कूल प्रबंधन पर दाखिले की एवज में 8400 रुपये मांगने का आरोप लगा बीईओ कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की।
 
राष्ट्रीय पुरस्कार जीतकर राज्य का नाम रोशन किया : बाजवा
ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग पंजाब के कैबिनेट मंत्री स. तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा ने राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब की 6 पंचायतों, तामकोट गांव की ग्राम सभा, 2 ब्लॉक समितियों तथा एक जिला परिषद् सहित 10 पंचायती संस्थाओं को बढिय़ा कारगुजारी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर बधाई दी है।
 
राजनाथ सिंह से मिलीं महबूबा कहा, दो से तीन महीने लगेंगे हालात बदलने मे
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पथराव की घटनाओं के कारण उत्पन्न विकट संकट के बीच आज यहां केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ ङ्क्षसह से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्य के हालात बदलने में दो-तीन महीने का समय लगेगा।
 
किसानों की आय दुगनी करने के विजन पर होगी बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसानों की आय दुगनी करने के विजन को साकार रूप देने के लिए विज्ञान भवन में एक अहम बैठक होगी। आज सुबह 11 बजे केंद्रीय कृषि मंत्री श्री राधा मोहन सिंह की अगुवाई वाली इस बैठक में देश के सभी राज्यों के कृषि मंत्री इस बैठक में हिस्सा लेंगे।
 
बोले मुख्यमंत्री-आखिर वे कौन होते हैं हरियाणा का पानी रोकने वाले
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज आक्रामक रूप में नजर आये और उन्होंने विपक्ष पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने जनता को विपक्ष के ओछे हथकंडों से सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि पहले विपक्षी नेता कहते थे कि एसवाईएल के मामले में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से क्यों नहीं मिलते और जब मैं मिल आया और एसवाईएल, जीएसटी, किसानों आदि के बारे में प्रधानमंत्री से चर्चा कर आया तो कहते हैं कि हमें क्यों नहीं साथ लेकर गए।
 
मिशन इन्द्रधनुष अभियान 7 से 14 मई तक
सरकार द्वारा मिशन इन्द्रधनुष अभियान के तहत 7 से 14 मई तक प्रदेश के चार जिलों में प्रतिरक्षण एवं बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत मेवात, पलवल, रोहतक तथा गुरूग्राम में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।
 
संशोधित गरीबी रेखा सीमाओं को स्वीकार करने की स्वीकृति
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार ने हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा इसकी योजनाओं के तहत संशोधित गरीबी रेखा सीमाओं को स्वीकार करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण राज्य मंत्री श्री कृष्ण कुमार बेदी ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बैंक सहायता योजनाओं के लिए बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) हेतु वार्षिक पारिवारिक आय ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 49,000 रुपये जबकि शहरी क्षेत्रों के लिए 60,000 रुपये की होगी। इसी प्रकार, राष्टï्रीय अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की योजनाओं के लिए डीपीएल (दोहरी गरीबी रेखा से नीचे) हेतु वार्षिक पारिवारिक आय ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 98,000 रुपये जबकि शहरी क्षेत्रों के लिए 1,20,000 रुपये होगी।
 
‘उड़ान’के तहत तीन मार्गों पर सेवा शुरू करेगी ट्रूजेट
हैदराबादत्न विमान सेवा कंपनी ट्रूजेट ने ढाई हजार रुपये में 500 किलोमीटर की हवाई यात्रा वाली क्षेत्रीय संपर्क योजना या‘उड़ान’(उड़े देश का आम नागरिक) के तहत तीन मार्गों पर 27 अप्रैल से सेवाएँ शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि हैदराबाद-कुड्डपा, हैदराबाद-नांदेड़ और नांदेड़-मुंबई मार्गों पर वह 27 अप्रैल से हवाई सेवा उपलब्ध करायेगी। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उसी दिन शिमला में एयर अलायंस की शिमला-दिल्ली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस प्रकार 27 अप्रैल से‘उड़ान’की शुरुआत हो जायेगी। गत 30 मार्च को‘उड़ान’के तहत पाँच विमान सेवा कंपनियों को 128 मार्गों का आवंटन किया गया था। इन मार्गों पर उन्हें छह महीने के भीतर सेवाएँ शुरू करनी हैं तथा तीन साल तक उन्हें एकाधिकार हासिल होगा। इसमें ट्रूजेट की प्रवर्तक कंपनी टर्बो मेघा एयरवेज को 18 मार्गों का आवंटन किया गया है। टर्बो मेघा एयरवेज के प्रबंध निदेशक वनकायालापति उमेश ने कहा, Þहम कुड्डपा प्रदेश का एक महत्वपूर्ण कारोबारी गंतव्य है।
 
ड्रोन का पता लगाने के लिए जामिया के छात्रों को मिला हैकेथन पुरस्कार
नई दिल्ली त्न हवाई अड्डों और उनके आसपास के वायु क्षेत्र में अवांछित ड्रोन का पता लगाने वाला साफ्टवेयर विकसित करने के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया के विद्यार्थियों की एक टीम को एक लाख रुपये का नवप्रवर्तक पुरस्कार मिला है । इस पुरस्कार के लिए इन छह छात्रों का चयन देश के इंजीनियङ्क्षरग कालेजों और विश्वविद्यालय की 44 टीमों के बीच किया गया है। जामिया की इस टीम ने इलाहाबाद में आयोजित स्मार्ट इंडिया हैकेथन -2017 में यह पुरस्कार जीता है। अहमदाबाद में आयोजित एक अन्य प्रतियोगिता में जामिया के छह छात्रों को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो )के ईमेल में किसी तरह के स्पैम को रोकने वाला साफ्टवेयर बनाने के लिए दस हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी मिला है ।
 
अलवर में पानी को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन
अलवर त्न राजस्थान के अलवर में पानी की मांग को लेकर आज महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन किया। शहर की आधा दर्जन मोहल्ले की महिलाओं ने जलदाय विभाग के ऑफिस पहुंच कर पानी की मांग को लेकर हंगामा किया और अधिकारियों को खरी खरी सुनाई। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पानी की व्यवस्था नहीं सुधरी तो शहर में चक्का जाम किया जाएगा। अधिकारियों ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि जहां जहां पानी की समस्या है वहां टैंकर से पानी की आपूर्ति की जाएगी।
 
डीजीपी कांफ्रेङ्क्षसग के माध्यम से करेंगे राज्य की कानून व्यवस्था की समीक्षा
लखनऊत्न उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) सुलखान ङ्क्षसह कल शाम विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेङ्क्षसग कर प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि श्री ङ्क्षसह कल शाम साढे चार बजे से साढे छह बजे के मध्य समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक एवं जिला प्रभारियों के अलावा परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षकों और जोनल पुलिस महानिरीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग कर कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना, अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था तथा अपर पुलिस महानिदेशक अपराध मौजूद रहेंगे।
 
राखी गढ़ी: 13,500 लोग होंगे शिफ्ट, ग्रामीणों का विरोध
हिसारत्न विश्व हेरिटे•ा विलेज के रूप में दुनिया भर में प्रसिद्ध हरियाणा के हिसार जिले के हड़ह्रश्वपा कालीन राखी गढ़ी गांव को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाने के लिए सम्बंधित विभागों ने वहां के लगभग 13 हजार 500 निवासियों को स्थानांतरित करने की सिफारिश की है जबकि ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए सिफारिश को बेतुका करार दिया है। लगभग 5500 वर्ष पुरानी हड़ह्रश्वपाकालीन सभ्यता के बारे में पूरी जानकारी प्राह्रश्वत करने और विश्व के अत्यंत महत्वपूर्ण पुरातत्व स्थल को पर्यटन केंद्र बनाने के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने राखी गढ़ी के निवासियों को अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिए राज्य सरकार से अनुरोध किया है। अब राज्य सरकार ने इस पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। राज्य के पर्यटन विभाग की प्रधान सचिव सुमिता मिश्रा ने हिसार जिला प्रशासन से इस सम्बंध में रिपोर्ट मांगे जाने की पुष्टि की है।
 
अम्बेडकर ने दलित, अछूत शोषित और पिछडे वर्ग को दिलवाया हक
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गत दिवस अम्बेडकर भवन होडल में जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारतरत्न बाबा साहिब डा. भीमराव अम्बेडकर की नीतियों के कारण ही आज दलित वर्ग के लोग समाज की मुख्य धारा में जुडकर उनके सपनों का साकार कर रहे हैं।
 
हरियाणा नगरनिगम अधिनियम,1994 मेें संशोधित
हरियाणा सरकार ने हरियाणा नगरनिगम अधिनियम, 1994 को संशोधित किया है जो अब हरियाणा नगरनिगम (संशोधन) अधिनियम, 2017 कहलाया जाएगा। इस बारे में हरियाणा के राज्यपाल ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गई है।
 
नये पुलिस थानों की अधिसूचना जारी
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार ने जिला गुरुग्राम के नये पुलिस थानों की अधिसूचना जारी कर दी है। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुग्राम के थाना न्यू कालोनी के अन्तर्गत न्यू कालोनी, सुभाष नगर, कृष्णा कालोनी, रत्न गार्डन, शिवपुरी, दयाल कालोनी, विजय पार्क, पालिका बाजार, ओल्ड रेलवे रोड, अर्जुन नगर, राम नगर,
 
केजरीवाल को चढ़ गया है ईवीएम का बुखार : गोयल
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता और केन्द्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने इलेक्ट्रॉनिक वोङ्क्षटग मशीन (ईवीएम) को लेकर बार-बार सवाल उठाए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरङ्क्षवद केजरीवाल पर तंज कसते हुए आज कहा कि लगता है उन्हें ईवीएम का बुखार चढ़ गया है। श्री गोयल की यह टिह्रश्वपणी श्री केजरीवाल के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली में कल नगर निगमों के चुनाव में कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिली थीं। जिस समय निगम चुनाव के लिए मतदान चल रहा था तभी श्री केजरीवाल ने ट्वीटर पर यह टिह्रश्वपणी की थी कि दिल्ली में कई स्थानों से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं लेकिन फिर भी लोगों को वोटर स्लिप नहीं दिए जा रहे हैं।श्री गोयल ने उनके इस ट्वीट संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि श्री केजरीवाल को बैठे बैठे कुछ काम नहीं सूझ रहा तो वह ईवीएम का बहाना लेकर ड्रामा कर रहे हैं।
 
उपराष्ट्रपति 25-29 अप्रैल तक आर्मेनिया एवं पोलैंड की यात्रा पर
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी आर्मेनिया और पोलैण्ड की पांच दिन की यात्रा पर कल रवाना होंगे। अंसारी अपनी पत्नी सलमा अंसारी और एक बड़े शिष्टमंडल के साथ इन दोनों देशों के साथ संबंधों को सशक्त बनाने जा रहे हैं। उनके साथ संसदीय प्रतिनिधियों में केन्द्रीय मध्यम, लघु एवं सूक्ष्म उद्यम राज्य मंत्री गिरिराज ङ्क्षसह, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सीताराम येचुरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के देवी प्रसाद त्रिपाठी, कांग्रेस के विवेक तन्खा और भारतीय जनता पार्टी के थूपस्तान छेङ्क्षरग शामिल होंगे। उपराष्ट्रपति 25 और 26 अप्रैल को आर्मेनिया की राजधानी येरावन में रहेंगे। वहां उनकी आर्मेनिया के राष्ट्रपति सर्ज सर्गश्यान और प्रधानमंत्री कारेन कारापेत्यान से मुलाकात होगी। मे•ाबान राष्ट्रपति श्री अंसारी के सम्मान में भोज का आयोजन करेंगे। उपराष्ट्रपति की यह यात्रा भारत-आर्मेनिया के बीच कूटनीतिक संबंधों की स्थापना के 25 वर्ष पूरे होने के मौके पर हो रही है। श्री अंसारी 26 अप्रैल की शाम को पोलैण्ड की राजधानी वारसा पहुंचेंगे।
 
previous123456789...113114next