राष्ट्रीय

हरियाणा बालाकोट एयरस्ट्राइक भारतीय वायुसेना के लिए बड़ी उपलब्धि : लेफ्टिनेंट रणवीर
नई दिल्ली पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक पर जीओसी नॉर्दर्न कमांड, लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह का कहना है कि ये भारतीय सेना के लिए बड़ी उपलब्धि थी। उन्होंने कहा कि हमारे विमान दुश्मन के इलाके में गए और आतंकी लॉन्चपैड पर हमला किया। पाकिस्तान ने भी अगले दिन कार्रवाई की लेकिन उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया गया। रणवीर सिंह ने कहा कि डीजीएमओ ने आरटीआई के एक जवाब में कहा था कि पहली सर्जिकल स्ट्राइक सितंबर, 2016 में हुई थी। राजनीतिक दल जो कहते हैं, मैं उनमें नहीं जाना चाहता। सरकार द्वारा उन्हें जवाब दिया जाएगा। जो मैंने आपको बताया है वो तथ्य है। मालूम हो कि 14 फरवरी को पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।
 
गुरुग्राम से भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में देश की जनता का विश्वास
गुरुग्राम विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल का कहना है कि रविवार को संपन्न हुए लोकसभा चुनावों के बाद सामने एक्जिट पोल सर्वे में साफ हो गया कि देश की जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतत्व में और भारतीय जनता पार्टी में भरोसा बरकरार है। अन्य दलों को कांग्रेस से भी अधिक सीट मिलने की संभावना से यह भी स्पष्ट हो गया है कि देश के लोग प्रत्येक राज्य में कांग्रेस सहित अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के गठबंधनों को पूरी तरह नकार दिया है।
 
लोकसभा चुनाव से भाजपा के पक्ष में माहौल : मनोहरलाल खट्टर
समालखात्नमुख्यमंत्री हरियाणा मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम उनके आंकलन के अनुसार होंगे और केन्द्र में फिर से नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में एनडीए की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री सोमवार को पानीपत में पत्रकारों से बात कर रहे थे और उनके साथ करनाल लोकसभा प्रत्याशी संजय भाटिया, परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार, विधायक रविन्द्र मच्छरौली, महीपाल ढांडा, रोहिता रेवड़ी, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रमोद विज भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा की भी सभी दस की दस सीटें बीजेपी जीत रही है। लोकसभा चुनाव में माहौल बना है और आगे विधानसभा चुनाव के लिए माहौल भाजपा पक्ष में रहेगा।
 
आम आदमी पार्टी के नेता भगवत मान ने कहा आप ने जनता के मुद्दों पर केंद्रित होकर लड़ा चुनाव
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने 2019 की लोक सभा चुनाव के लिए पंजाब खास कर संगरूर और बठिंडा के वोटरों की तरफ से भारी उत्साह के साथ किए मतदान पर संतुष्टी जाहिर करते हुए समूह पंजाबियों का धन्यवाद किया है।
 
भाजपा का चुनाव प्रबंधन विपक्षी दलों पर भारी रहा
रोहतक भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा का चुनाव प्रबन्धन विपक्षी दलों पर भारी रहा और हम अधिक से अधिक लोगों को पार्टी विचारधारा से जोडऩे में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत की इस श्रृंखला को हमने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बरकरार रखना है।
 
संगठन के फीडबैक से सीएम उत्साहित
जाटलैंड रोहतक में संगठन के साथ मंथन करने के बाद भाजपा ने अब विधायकों के साथ मंत्रणा करने का निर्णय लिया है। देश में मोदी की सरकार दोबारा बनने की संभावना से उत्साहित मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा होने के साथ ही अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी।
 
शहीद संदीप के परिजनों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री
महम पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए संदीप सिंह के घर सान्त्वना देने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे। उन्होंने शहीद परिवार को प्रोटोकॉल अनुसार मान-सम्मान देने तथा उनकी स्मृति में गांव में पार्क बनवाने का भरोसा दिया। इससे पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला भी पहुंचे थे।
 
अधिकृत पत्रकारों को ही मतगणना केंद्र में जाने की अनुमति : राजीव रंजन
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि कोई भी सांसद, विधायक, जिला परिषद व ब्लॉक समिति चेयरमैन या ऐसा व्यक्ति जिसे सरकार की और से सुरक्षा प्रदान की गई हो वह मतगणना एजेंट नहीं बन सकते। रंजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतगणना संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।
 
लहर बरकरार, बनेगी मोदी सरकार!
नई दिल्ली लोकसभा की 543 में से 542 सीटों पर रविवार को मतदान संपन्न हो गया। चुनाव परिणाम 23 मई को आएंगे। चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए। 10 एग्जिट पोल्स में से 9 में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान है। वहीं, यूपीए को पिछली बार से दोगुनी सीटें हासिल कर सकती है। 5 एग्जिट पोल्स में एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है।
 
एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद
चंडीगढ़ लोकसभा चुनाव के सभी चरण पूरे होने के बाद आई एग्जिट पोल रिपोर्ट ने हरियाणा के क्षेत्रीय दलों की नींद उड़ाकर रख दी है। लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बल पर खुद को जीत के बेहद करीब मानकर चल रहे राजनीतिक दलों में एग्जिट पोल रिपोर्ट के बाद मंथन का दौर शुरू हो गया है।
 
पोलिंग बूथ में मोबाइल, पानी की बोतल और खाने-पीने का सामान नहीं ले जा सकेंगे
चंडीगढ़ लोकसभा की एक सीट के लिए आज चंडीगढ़ में वोट डाले जाएंगे। जब वोट डालने के लिए जाएंगे तो अपना मोबाइल बाहर ही रखें। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार पोलिंग बूथ में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को ले जाने की परमिशन नहीं होगी।
 
चुनाव आयोग से आप नेता राघव चड्ढा ने की शिकायत, ईवीएम पर उठाए सवाल
नई दिल्ली ईवीएम में छेड़छाड़ की शिकायत लेकर शनिवार को आप नेता संजय सिंह और राघव चड्ढा चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे। शिकायत करने के बाद राघव चड्ढा ने कहा कि उन्हें ईवीएम से छेड़छाड़ का डर है। इसके अलावा उन्होंने चुनाव से संबंधित दस्तावेजों से भी छेड़छड़ का शक जाहिर किया। उन्होंने कहा कि एक चुनावी डायरी में ईवीएम का नंबर, वोट की संख्या 12 मई को चुनाव अधिकारी ने दर्ज की थी, लेकिन उसके 4 दिन बाद कुछ अफसरों को दोबारा डायरी बनाने के लिए बोला गया।
 
मतदाताओं पर मतदान दिवस पर वोट डालने की अपील की : टंडन
चंडीगढ़ मतदान दिवस वाले दिन के प्रबंधों आदि को लेकर भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के पार्टी कार्यालय में संगठनात्मक बैठकों का दौर जारी रहा। सभी बैठाकों की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने की। बैठकों की जानकारी प्रदान करते हुए मीडिया विभाग के इंचार्ज रविन्द्र पठानिया ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने सर्वप्रथम लोकतंत्र के सबसे बड़े त्यौहार मतदान दिवस को लेकर शहर के सभी मतदाताओं को मतदान करने की अपील की।
 
राष्ट्रीय कार्यशाला का न्यायाधीश ने किया शुभारंभ शोषित और दिव्यांगजनों को सामाजिक न्याय तथा आगे बढऩे के मिलें अवसर : अत्री
करनाल समेकित शिक्षा आज के वैज्ञानिक युग में कितनी आवश्यक है लेकिन इसे क्रियान्वित करने में आने वाले अवरोधों को मिटाने के लिए क्या-क्या कदम उठाने चाहिएं एवं उठाए जा रहे हैं, इन्ही विषयों को चर्चा का माध्यम बनाए जाने के उद्देश्य से तपन पुर्नवास संस्थान करनाल द्वारा स्थानीय कर्ण लेक दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
 
एवरेस्ट को नापने वाले सोनीपत के रवि नहीं रहे
सोनीपतत्नमाउंट एवरेस्ट फतह करने वाले सोनीपत के रवि ठाकुर का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। हिमालयन टाइम्स के अनुसार भारतीय पर्वतारोही रवि कैंप में मृत पाए गए। वे आयरलैंड के जाने-माने पर्वतारोही एन रिचर्ड हन्ना के आठ सदस्यीय अभियान दल के सदस्य थे। उन्होंने गुरुवार सुबह माउंट एवरेस्ट को फतह किया था। रवि की गंभीर हालत की सूचना पाकर उनका परिवार नेपाल के लिए रवाना हो गया था। सोनीपत के तारा नगर निवासी रवि के पिता टेलीकॉम टेक्नीशियन हैं। उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले रवि से फोन पर बात हुई तो उसने कहा था कि जल्द घर आएगा। गुडग़ांव की एक निजी कं पनी के सॉफ्टवेयर इंजीनियर रवि ने यह अभियान ग्लोबल वार्मिंग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू किया। पहले उन्होंने उत्तराखंड स्थित माउंट बंदरपूंछ फतह किया था।
 
अमरिंदर सिंह के बाद अब सिद्धू ने किया इस्तीफा देने का ऐलान
बठिंडा पंजाब में कांग्रेस सरकार के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला है। सिद्धू ने शुक्रवार को यहां बिना नाम लिए अमरिंदर सिंह पर फिर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह बठिंडा की धरती पर श्री दमदमा साहिब से दम लेकर आए हैं।
 
आम आदमी पार्टी के आरोपों पर नवजोत सिद्धू ने लगाई मोहर : भगवंत मान
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से शुक्रवार को बठिंडा में चुनाव रैलियों के दौरान कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह और बादल परिवार की आपसी मिलीभुगत का खुलासा करके आम आदमी पार्टी की ओर से पहले दिन से ही लगाए जा रहे इन आरोपों पर मोहर लगा दी है, कि यह दोनों राजनैतिक परिवार आपस में मिले हुए हैं और एक दूसरे के गुनाहों पर पर्दा डालते हैं।
 
चंडीगढ़, पंजाब में लोकतंत्र का महापर्व आज सभी तैयारियां पूरी, मतदान केंद्रों पर पहुंचा चुनावी अमला
चंडीगढ़ पंजाब तथा राजधानी चंडीगढ़ में रविवार को मतदान होंगे। जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। चुनावी अमला ईवीएम तथा अन्य सामान के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंच चुका है और एक लाख से अधिक पुलिस तथा सिविल प्रशासन के कर्मचारी चुनावी ड्यूटी संभाल चुके हैं। पंजाब व चंडीगढ़ में सातवें चरण के तहत मतदान हो रहा है।
 
चुनाव प्रचार खत्म होते ही बाबा केदारनाथ की शरण में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी
केदारनाथ लोकसभा चुनाव के प्रचार की गहमागहमी खत्म होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के धाम की शरण में पहुंचे हैं। शनिवार को सुबह करीब 9:30 बजे वह केदारनाथ धाम पहुंचे और फिर मंदिर में जाकर बाबा का रुद्राभिषेक किया। पीएम मोदी की बीते 5 सालों में केदारनाथ धाम की यह चौथी यात्रा है। पीएम नरेंद्र मोदी यहां दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी परंपरागत गढ़वाली पोशाक में बाबा केदार के धाम पहुंचे हैं, उनके हाथों में छड़ी भी थी। पीएम मोदी केदारनाथ धाम में ही रात गुजारेंगे और उसके बाद सुबह बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे। कहा जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ मंदिर में विशेष पूजा करेंगे और ध्यान भी लगाएंगे। इस महीने की शुरुआत में ही केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट सर्दियों में बंद होने के बाद आम लोगों के दर्शन के लिए खुले हैं।
 
बठबंधन की सरकार बनाने की कवायद में जुटा विपक्ष चंद्रबाबू ने राहुल, केजरीवाल, पवार, मायावती और अखिलेश से की भेंट
नई दिल्ली लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के वोट रविवार 19 मई तो डाले जाएंगे और परिणाम 23 मई को आएंगे। इससे पहले ही दिल्ली के तख्त को लेकर राजनीतिक दलों की रणनीतियां बनने लगी हैं। तीसरे मोर्चे की सरकार बनाने की कवायद के लिए एन चंद्रबाबू नायडू ने अलग-अलग पार्टियों के नेताओं से मुलाकात करना शुरू कर दिया है।
 
previous123456789...334335next