Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  

राष्ट्रीय

ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद
गुरुग्राम वर्ष 2014 के चुनावों में हरियाणा में विस चुनाव में सबसे अधिक वोटों से जीते गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल अगले महीने होने वाले चुनाव में अपना ही रिकॉर्ड तोडक़र जीतने की राह पर हैं। 13 जुलाई को ब्राह्मण समाज ने एकजुट होकर उन्हें आशीर्वाद दिया तो शुक्रवार 13 सितंबर की सायं पंजाबी समाज ने सामुहिक रूप से उन्हें ‘‘विजयी भव’’ का आशीष दिया। उनकी धर्मपत्नी अनीता लूथरा अग्रवाल मौजूद रहीं।
 
समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी
गुरुग्राम मिलेनियम सिटी गुरुग्राम की सडक़ों, गलियों को गंदगी से मुक्त करने की दिशा में अब एक और बड़ा अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान के अंतर्गत शहर के सभी रेहड़ी लगाने वालों को डस्टबिन वितरित किए जाएंगे, ताकि वे रेहड़ी पर फलों व अन्य खाद्य सामग्री से होने वाले कूड़े, कचरे, गंदगी को उसमें एकत्रित कर सकें।
 
हरियाणा पुलिस का सडक़ सुरक्षा मानदंडों के अनुपालन पर जागरूकता अभियान
चंडीगढ़ पुलिस महानिदेशक हरियाणा मनोज यादव एवं पुलिस महानिरीक्षक यातायात के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षा गोदारा के निदेशानुसार सोनीपत पुलिस व कुश्ती चैमपियन योगेश्वर दत्त ने आम जनता को नये संशोधित वाहन अधिनियम के विषय मे जागरूक करने के लिये दूसरे चरण मे यातायात नियमो का पालन ना करने वाले वाहन चालको को पुष्प भेंट किये है और भविष्य मे नियमो का पालन करने के लिये प्रेरित किया है।
 
जनसंपर्क के जरिए संदीप सिंह ने भाजपा के विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाया
बहादुरगढ़ भाजपा के महासंपर्क अभियान को बढ़ावा देते हुए भाजपा युवा नेता व डिजी युवा के संस्थापक संदीप सिंह ने बेरी विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में घर-घर जाकर जनसंपर्क अभियान चलाया। जनसंपर्क अभियान में संदीप सिंह ने भाजपा को सशक्त बनाने के उद्देश्य से क्षेत्र वासियों को भाजपा और मनोहर सरकार द्वारा 5 वर्षों में हुए विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाया।
 
सीएम ने गांव नानकपुर में 125 केवी सब स्टेशन की स्थापना की स्वीकृति
पिंजौर कालका की विधायक लतिका शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा क्षेत्र के गांव नानकपुर में 125 केवी सब स्टेशन की स्थापना की स्वीकृति प्रदान कर दी है और जल्द ही इसका कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। लतिका शर्मा चकन गांव में राजकीय आजिविका मिशन के तहत अढाई करोड़ की लागत से स्थापित किए जाने वाले क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र की आधारशिला रखने के उपरान्त लोगों को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में कालका विधानसभा क्षेत्र के शहरी और ग्रामीण इलाकों में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं और मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्र के विकास के लिए 700 करोड़ रुपए से अधिक की राशि उपलब्ध करवाई है।
 
महाजनसंपर्क अभियान के तहत बहादुरगढ़ पहुंचे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कांग्रेस ने नेतृत्व बदला नीति नहीं जनता को सब मालूम : बराला
झज्जर/चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला भाजपा द्वारा चलाए जा रहे महाजनसंपर्क अभियान के तहत बहादुरगढ़ पहुंचकर बाजारों में दुकानदारों से सम्पर्क किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंदर दलाल और विधायक नरेश कौशिक भी साथ मौजूद रहे। बराला ने संपर्क के दौरान भाजपा सरकार के 5 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों और पिछली सरकारों की भ्रष्ट नीतियों के बारे में बताया।
 
पीएम के जन्मदिवस पर सेवा सप्ताह
चंडीगढ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष में भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशभर में 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाने जा रहा है। जिसको लेकर आज भाजपा चण्डीगढ़ ने रामदरबार में निशुल्क आंखों की जाँच का शिविर लगाया। जिसका उद्घाटन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन के कर कमलों द्वारा किया गया।
 
तीन दिवसीय जागरूकता अभियान यातायात के नए नियमों की पुलिस विभाग ने आमजन को दी जानकारी
चंडीगढ़ उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश अनुसार जिला यमुनानगर में आमजन को यातायात के नये नियमों की विस्तार से जानकारी देने के लिये पुलिस विभाग द्वारा तीन दिवसीय जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस जागरूकता अभियान में आमजन को सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन करते हुए लागू किये गये नये ट्रैफिक नियमों तथा जुर्माना बारे जानकारी दी जायेगी।
 
सुनील जाखड़ का इस्तीफा कांग्रेस हाईकमान ने किया नामंजूर
चंडीगढ़ पार्टी हाईकमान ने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा अपने पद से दिया गया इस्तीफा नामंजूर कर दिया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुनील जाखड़ के इस्तीफे पर आज यह फैसला लिया। इस फैसले के बारे में पंजाब मामलों की इंचार्ज आशा कुमारी ने पत्र जारी करके सूचना सुनील जाखड़ को दे दी है। उन्होंने जाखड़ से अपने पद पर कार्य करते रहने को भी कहा है। जाखड़ ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान गुरदासपुर सीट से भाजपा के प्रत्याशी सनी देओल के हाथों हार का सामना करने के बाद 27 मई को प्रदेशाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा पार्टी आलाकमान को सौंप दिया था। जाखड़ ने इसके साथ ही पार्टी की गतिविधियों से भी दूरी बना ली थी।
 
भाषा ही व्यक्ति को अपने देश, संस्कृति और मूल के साथ जोड़ती है : अमित शाह
नई दिल्ली केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी दिवस 2019 के अवसर पर विज्ञान भवन में बोलते हुए कहा कि संविधान निर्माता जब राजभाषा को आकार दे रहे थे तब कई तरह के मत-मतांतर थे लेकिन विभिन्‍न भाषाओं और संस्कृतियों को देखकर, समझकर तथा उस समय की स्थिति का आकलन, अवलोकन और चिंतन कर, संविधान निर्माता एकमत पर पहुंचे और हिंदी को संविधान सभा ने राजभाषा का दर्जा प्रदान किया। शाह ने कहा कि संविधान सभा में देश के कोने-कोने का प्रतिनिधित्‍व था और उनका वह निर्णय आज भी एकता और अखंडता को मजबूत रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
 
भाजपा की जीत के नायक होंगे शक्ति केंद्र प्रमुख और पालक
चंडीगढ़ हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिशन-75 के लक्ष्य को हासिल के लिए भाजपा का शीर्ष नेतृत्व रणनीति को अमलीजामा पहना रहा है। खुद भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड् डा हरियाणा में चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। भाजपा के शक्ति केंद्र प्रमुखों व पालक से लेकर पन्ना प्रमुख तक सरकार की पांच साल की उपलब्धियों को जनजन तक पहुंचाने में जुटे हुए है।
 
अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान
नई दिल्ली वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने पिछले कुछ समय से सुस्ती के दौर से गुजर रही अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए एक माह के भीतर दूसरी बार बूस्टर डोज का ऐलान किया है। वित्तमंत्री सीतारमन ने हाउसिंग और एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए शनिवार को कई बड़े ऐलान किए। हाउसिंग क्षेत्र को गति देने के लिए सरकार ने 10 हजार करोड़ का कोष 60 प्रतिशत तक पूरे हो चुकी परियोजनाओं को देने की घोषणा की है। जबकि, 36 हजार करोड़ से 38 हजार करोड़ एक्सपोर्ट क्रेडिट को बढ़ाने में लगाए जाएंगे। अब अर्थव्यवस्था पटरी पर है।
 
मनोहर सरकार के काम पर जनता लगा रही मुहर : मनीष यादव
गुरुग्राम भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा की ओर से बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में चल रहा भाजपा का महासंपर्क अभियान-2019 के दूसरे दिन शुक्रवार को गांवों में लोगों ने प्रदेश की मनोहर सरकार के विकास के कामों पर जनता आगे बढ़ कर मुहर लगा रही है।
 
अनीता अग्रवाल के नेतृत्व में सेक्टर-4 में चला महाजनसंपर्क अभियान
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल के नेतृत्व में भाजपा की महिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने महा जनसंपर्क अभियान के दूसरे दिन शुक्रवार को सेक्टर-4 में घर-घर जाकर अभियान चलाया और हरियाणा सरकार की पारदर्शी नीतियों, योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में लोगों को अवगत कराया।
 
गुरुग्राम को 201 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम शहर में बनाई जाने वाली दो मल्टी लैवल पार्किंग की आधारशिला रखने के अलावा गांव जहाजगढ़ में जोहड़ के सौंदर्यकरण तथा कम्युनिटी सेंटर के जीर्णोद्धार कार्य की भी आधारशिला रखी। इस प्रकार, आज लोक निर्माण मंत्री ने लगभग 201 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया है।
 
स्वीप के तहत ग्रेफिटी अभियान शुरू
गुरुग्राम आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए आज सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलैक्टोरल पार्टिसिपेशन (स्वीप) के तहत ग्रेफिटी अभियान शुरू किया गया। गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने आज इस अभियान की शुरुआत अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय विकास सदन की दीवार पर अपने हाथ की छाप छोडक़र की।
 
महासंपर्क अभियान-2019 के तहत बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से मिले राव नरबीर सिंह ने किया गांव टीकली में लोगों से संपर्क
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे महासंपर्क अभियान-2019 के तहत शुक्रवार को हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव टीकली में जाकर लोगों से संपर्क किया। इस अभियान में राव नरबीर सिंह के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी भारी संख्या में शामिल हुए। राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा 15 सितंबर तक महासंपर्क अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोगों से सीधा संपर्क किया जा सके। इस अभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा समर्थक सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। इस अभियान के तहत भाजपा पार्टी के सभी जन प्रतिनिधि, सांसद, विधायक, जिला स्तर के पदाधिकारी शक्ति केंद्र प्रमुख, सह प्रमुख अपने- अपने शक्ति केंद्र के सभी बूथों में संपर्क कर रहे हैं। सभी बूथ लैवल के पन्ना प्रमुख लोगों से संपर्क करके पार्टी को मजबूत बनाने की दिशा में प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि जिला के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लोगों को सरकार की उपलब्धियों व नीतियों का लेखा-जोखा बता रहे हैं।
 
रूडसेट संस्थान : उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापान
गुरुग्रामत्न रूडसेट संस्थान गुरुग्राम में 725वां उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापान किया गया । इस कार्यक्रम में रूडसेट संस्थान के निदेशक संजय धींगरा ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कोर्स पूरा कर चुके 28 प्रशिक्षणार्थी को सर्टिफिकेट भेंट किया और सफलता पूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।
 
सीएम क्या जानें कार्यकर्ताओं की कद्र : दुष्यंत चौटाला
चंडीगढ़ जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि सत्ता की खुमारी, कार्यकर्ताओं से बनाई दूरी और हिंसात्मक मनोवृत्ति का नतीजा है कि मुख्यमंत्री जैसे बड़े पद बैठे मनोहर लाल खट्टर अपने कार्यकर्ताओं का गला काटने पर उतारू हो जाते हैं। दूसरी ओर ऐसे नेता हैं जो अपने कार्यकर्ताओं को सिर आंखों पर बैठाते हैं और उन्हें जान से ह्रश्वयारे हैं। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा की जनता को तय करना है कि उन्हें कार्यकर्ताओं का गला काटने वाला नेता चाहिए या फिर कार्यकर्ताओं को गले लगाने वाला।
 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वार्ड नं. 10, सैक्टर-13 की कालड़ा मार्केट में भ्रमण किया, कहा- ह्रश्वलास्टिक का नहीं, कपड़े और जूट के थैलों का करें प्रयोग
करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ह्रश्वलास्टिक का प्रयोग जीवन के लिए घातक है, नागरिक ह्रश्वलास्टिक पॉलिथीन का प्रयोग न करें और इस बारे में आसपास के लोगों को भी जागरूक करें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार सुबह वार्ड नं. 10, सैक्टर 13 की कालड़ा मार्केट में भ्रमण किया, दुकानदारों से पॉलिथीन का प्रयोग न करने की अपील की।
 
previous123456789...368369next