राजनीति

हाईकोर्ट में पंजाब के विधायकों को मंत्री का दर्जा मिलने को दी गई चुनौती
चंडीगढ़ पंजाब सरकार ने विधायकों को एडजस्ट करने का नया रास्ता निकाल ही लिया। छह विधायकों को मु यमंत्री के सियासी सलाहकार के रूप में लगा दिया। इनमें से पांच को कैबिनेट मंत्री, जबकि एक को रा’यमंत्री का दर्जा दिया गया है। इन नियुक्तियों को आज पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है।
 
नए चेहरे को गुडग़ांव विस में उतार सकती है भारतीय जनता पार्टी
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी गुडग़ांव विधानसभा सीट से इस बार के विधानसभा चुनाव में नये चेहरे को टिकट देकर मैदान में उतार सकती है। इसकी चर्चायें राजनीतिक गलियारों के साथ खुद बीजेपी में जोरों पर हो रही है। ऐसे में पुराने चेहरों में मायूसी होना लाजिमी है। अब देखना यह है कि नये टिकट के दावेदारों में बीजेपी किसी को उम्मीदवार बनाती है या फिर पैराशूट से आये किसी और व्यक्ति को पार्टी टिकट देती है।
 
भाजपा समेत सभी दलों से मांगी राजनीतिक हिस्सेदारी विस चुनाव से पहले हरियाणा में लामबंद लबाना सिख समुदाय
चंडीगढ़ हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले लबाना सिख समुदाय लामबंद हो गया है। लबाना बिरादरी के प्रतिनिधियों ने सभी राजनीतिक दलों पर अब तक अनेदखी किए जाने का आरोप लगाते हुए आगामी चुनाव में अपनी हिस्सेदारी मांगी है। लबाना बिरादरी के प्रतिनिधियों ने सभी राजनीतिक दलों पर अब तक अनेदखी किए जाने का आरोप लगाते हुए आगामी चुनाव में अपनी हिस्सेदारी मांगी है।
 
भाजपा ने विस चुनाव को लेकर फूंका बिगुल, बूथ स्तर की तैयारी शुरू
गुरुग्रामत्न हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने तेजी से काम शुरू कर दिया है। मंडल स्तर से लेकर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी सौंपी जा रही है। साथ ही नए कार्यकर्ताओं को भी तेजी से जोडऩे का काम किया जा रहा है। यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने कही। उन्होंने कहा कि मंगलवार को मंडल सदस्यता प्रमुख की बैठक हुई। बैठक में मंडल स्तर से लेकर बूथ स्तर पर विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर मंथन किया गया। उन्होंने बताया कि अब बूथ शक्ति केन्द्र प्रमुखों की बैठक 5 जुलाई तक होंगी। इसके अलावा सदस्यता विस्तारकों की एक दिवसीय कार्यशाला 15 जुलाई से 21 जुलाई के बीच होगी। जिसमें विधानसभा चुनाव में जीत का गुरुमंत्र दिया जाएगा। वहीं नए कार्यकर्ताओं को जोडऩे के लिए 6 जुलाई से 28 जुलाई तक सदस्यता कराई जाएगी। इसके बाद 30 अगस्त तक कार्यकर्ताओं को सत्यापन व मंडल में बूथ के अनुसार रजिस्टर करना होगा। वहीं सक्रिय सदस्यता 12 अगस्त से 31 अगस्त दी जाएगी। सक्रिय सदस्यता के लिए जिला स्तर पर 3 की उपसमिति बनाई जाएंगी। जिसमें संयोजक प्रदेश से
 
मेरा पूरा राजनीतिक जीवन कांग्रेस में रहा है : कैह्रश्वटन यादव
रेवाड़ी पिछले कुछ दिनों से अखबारों व सोशल मीडिया पर कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव की भाजपा में जाने के खबरों को नकारते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने कहा कि मैं पक्का कांग्रेसी हूं। मेरा पूरा राजनीतिक जीवन कांग्रेस में रहा है। अब भी कांग्रेस में ही रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैं मौकापस्त व्यक्ति नही हूं जो मौसम के हिसाब से पार्टी बदले। कांग्रेस पार्टी मेरा परिवार है और बुरे व्यक्त में परिवार से दूर नही हो सकता।
 
नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे गर्शिद में कैह्रश्वटन ने अहमद पटेल को दिया दो-टूक जवाब
जालंधर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे आजकल गर्शिद में चल रहे हैं। नवजोत सिंह की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। करतारपुर कॉरीडोर की मंजूरी के दौरान पाकिस्तान में सेना प्रमुख के गले मिलने के बाद से उनकी मुष्किलें बढ़ती ही जा रही है।
 
विधानसभा चुनाव में भी ७५ ह्रश्वलस सीट जीतेगें : कांबोज
करनाल हरियाणा के खादय, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज व पानीपत ग्रामीण के विधायक महीपाल ढांडा ने पार्टी के पदाधिकारियों का आह्वान किया कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा करवाए गए विकासात्मक कार्यों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान रिकार्डतोड़ विकास कार्य करवाए हैं।
 
इनेलो के साथ गठबंधन के सभी रास्ते बंद : दुष्यंत
चंडीगढ़ जननायक जनता पार्टी सुप्रीमों एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने इनेलो सुप्रीमों ओम प्रकाश चौटाला द्वारा दीपेंद्र हुड्डा की तारीफ किए जाने के बाद मुद्दे पर उन्हें घेरते हुए कहा कि वह खुद जनता में आकर स्पष्ट करें कि जिन लोगों ने उन्हें जेल भेजा आज उनके प्रति इतना प्रेम क्यों उमड़ रहा है।
 
क्या 2009 वाली जीत दोहरा पायेगी कांग्रेस?
चंडीगढ़ हरियाणा में लोकसभा चुनाव ने विधानसभा चुनावों का गणित बदल दिया है। सीएम की कुर्सी के रेस में लगे अधिकतर दिग्गजों को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में टिकट देकर उन्हें एक क्षेत्र में समेट दिया। हरियाणा के रण में इस बार के चुनाव मे एक अजीब बात देखने को मिली।
 
रमनीत ने मनीमाजरा में की जनसभा
चंडीगढ़त्नभारतीय किसान पार्टी की होनहार युवा लोकसभा उम्मीदवार रमनीत ने आज यहां मनीमाजरा के शिवालिक पार्क में एक जनसभा को संबोधित किया और बाद में विकास नगर के निवासियों से भी मुलाकात की। उन्होंने स्थानीय नागरिकों की समस्याएं सुनीं और उन्हें हल करने में मद्द करने का आश्वासन दिया। रमनीत ने छोटे व्यवसायियों से वोट और समर्थन देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यदि मौजूदा व्यवस्था को बदलना चाहते हैं तो उन्हें जिताएं। उन्होंने कहा कि बड़ी और पुरानी पार्टियों के नेता आम तौर पर राष्ट्रीय मुद्दों पर वोट मांगते हैं और अक्सर स्थानीय मुद्दों की उपेक्षा करते हैं।शिवालिक पार्क क्षेत्र में लोगों ने उन्हें रोजमर्रा की समस्याओं के बारे में बताया जैसे कि गले से चेन छीनने और लूटपाट की बढ़ती वारदातें, पानी की कमी, डस्टबिन की कमी और सार्वजनिक शौचालयों का अभाव आदि। मनीमाजरा में बहुत कम प्रेशर पर पानी आता है। उन्होंने निवासियों को हेल्पलाइन पर समस्याएं भेजने को कहा।
 
बुद्धिजीवी वर्ग सम्मेलन में बोले पीयूष गोयल, ‘बार-बार मोदी सरकार’
गुरुग्राम हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के तत्वावधान में यहां बुधवार देर शाम आयोजित बुद्धिजीवी वर्ग सम्मेलन में रेल व केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, फिर एक बार नहीं, मैं कहूं तो देश को बार-बार मोदी सरकार की जरूरत है। उन्होंने सभागृह में उपस्थित शैक्षिक व व्यवसायिक क्षेत्रों से जुड़े बुद्धिजीवियों का आह्वान किया कि, देश की जो सोच बदली है, उस बदलाव की निरंतरता बनाए रखने को वे कर्तव्य-पथ पर आगे बढ़ें और अपने आसपास के लोगों को मतदान केंद्रों तक लेकर जाएं।
 
पांच दिन आप दो, उसके बदले पांच साल आपकी सेवा करेगी कांगे्रस : तंवर
चंडीगढ़त्न मंगलवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार डॉ. अशोक तंवर ने भगवान परशुराम जयंती पर सिरसा के परशुराम चौक पर भगवान परशुराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे। इस दौरान उपस्थितजनों को भगवान परशुराम जयंती एवं अक्षया तृतीय की बधाई देते हुए तंवर ने कहा कि भगवान परशुराम शास्त्र एवं शस्त्र के विद्वान थे और ऐसे महापुरुषों के जीवन से हमें प्रेरणा लेते हुए समाजहित में अपना योगदान देना चाहिए। इसके बाद कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.अशोक तंवर ने जन-सम्पर्क अभियान के तहत रतिया विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से अगले 5 दिन कांग्रेस पार्टी को देने की भारी अपील करते हुए कहा कि आप कांग्रेस को 5 दिन दे दो, इसके बदले में अगले पांच साल तक कांग्रेस पार्टी आपकी सेवा करेगी। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि ये पांच दिन अगर आपने कांग्रेस को जीताने के लिए दे दिए तो पांच साल तक आपके क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी मेरी है।
 
आदिवसियों के ‘जल, जंगल, जमीन’ की रक्षा करेगी कांग्रेस : राहुल गांधी
चाईबासा > झारखण्ड के चाईबासा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि अपनी जेब में हाथ डालिये, बटुआ खोलिये, आपको पता लगेगा कि आपके बटुए से पैसा मोदी जी ने निकल लिया है। आदिवासी भाइयों-बहनों, अपने जंगल-जल-ज़मीन को देखिये, आपको पता लगेगा की अनिल अंबानी को मोदी जी ने आपका जल-जंगल और ज़मीन दी है। राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शायद पहली बार टाटा कंपनी ने ज़मीन ली थी, बीजेपी सरकार ने ज़मीन दी। 5 साल में आदिवासियों की ज़मीन पे, बस्तर की ज़मीन पे उन्होंने कोई फैक्ट्री नहीं लगाई। कांग्रेस के सीएम ने फैसला लिया, टाटा से ज़मीन लेकर वापस बस्तर के आदिवासियों के हवाले कर दी।
 
अमित शाह आज भरेंगे कार्यकर्ताओं में जोश
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को चण्डीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा व अकाली दल की सांझा प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह के चण्डीगढ़ के दौरे को सफल बनाने और रैली की तैयारियों को टटोलने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने आज सैक्टर 33 स्थित पार्टी कार्यालय कमलम में बैठक आयोजन किया। बैठक में संगठन महामंत्री दिनेश कुमार और पूर्वी क्षेत्र के संगठन महामंत्री अजय जमवाल, चुनाव संचालन समिति के संयोजक रामवीर भट्टी, सह-संयोजक सतिन्द्र सिंह, मेयर राजेश कालिया, प्रदेश उपाध्यक्ष रघुबीर लाल अरोड़ा व भीमसेन, महासिचव प्रेम कौशिक ने विशेष रूप से बैठ में भाग लिया। इस मौके पर जनसभा की तैयारियों को लेकर उपस्थित सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से विचार विर्मश किया गया।
 
महिलाओं का राव इंद्रजीत सिंह को भारी मतों से जिताने का संकल्प
गुरुग्राम हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन की महिला शाखा की पदाधिकारियों एवं सदस्यों और भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की सदस्यों ने गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह को भारी बहुमत से जिताने का संकल्प व्यक्त किया है। इन महिलाओं का कहना है कि देश को नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री की अभी लंबे समय तक जरुरत है।
 
आपका एक-एक वोट जींद को राजधानी बनाने में अहम होगा : चौटाला
जींद/चंडीगढ़त्नलोकसभा चुनाव में जींद का एक-एक वोट जींद को हरियाणा की राजधानी बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। जब जींद हरियाणा की राजधानी बनेगी तो सभी विभागों के ऑफिस जींद में बनेंगे और फिर इस क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी।
 
जयहिंद तिगांव के आधा दर्जन गावों में किया जनसभाओं को संबोधित
फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी पंडित नवीन जयहिंद ने भाजपा को व्यापारियों की गद्दार पार्टी करार देते हुए कहा है कि भाजपा व्यापारियों से वोट भी लेती है और नोट भी लेती है और उन्हें चुनाव में भूल जाती है।
 
राहुल गांधी कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित
गुरुग्राम कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 4 मई को गुरुग्राम से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेगें। यह जनसभा नजदीक शीतला माता मंदिर, हुडा ग्राउंड, सैक्टर 5 में होगी। उक्त जानकारी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कमान सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए दी। पूर्व मंत्री राव धर्मपाल ने कहा कि राहुल गांधी जी इस जनसभा में भाजपा की जनविरोधी नीतियों को जनता के सामने रखेगें। क्यों कि पिछले चुनाव में भाजपा ने अच्छे दिनों का वादा करके जनता के सामने 154 वादे किए थे।
 
मोदी को दोबारा पीएम बनाने की मुहिम बना जन आंदोलन: धनखड
दादरी पीएम नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की भाजपा की मुहिम अब बड़े जन आंदोलन का रूप ले चुकी है। समाज की छतीस बिरादरी के युवा,महिलाएं और बुजुर्ग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्र हितैषी सोच को आगे बढ़ाने में भागीदार बनना चाहते हैं। प्रदेश के कृ षि मंत्री एवं भाजपा के स्टार प्रचारक ओम प्रकाश धनखड़ ने वीरवार को दादरी जिला के गांवों में भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से पार्टी प्रत्याशी धर्मवीर के पक्ष में वोट डालने का आहवान करते हुए यह बात कही।
 
‘जींद को राजधानी बनाओ’ रैली का आयोजन १० को
जींद/चंडीगढ़ 10 मई को जींद को राजधानी बनाने के लिए जेजेपी-आप संरक्षक डॉ. अजय सिंह चौटाला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जींद के हुड्डा मैदान में विशाल रैली को सम्बोधित करने आएंगे। यह घोषणा सोनीपत लोकसभा से जेजेपी-आप प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला ने आज अपने जुलाना हलके का दौरा करते हुए की। उन्होंने कहा कि मेरा मुख्य उद्देश्य सोनीपत लोकसभा को शिखर तक पहुंचाना है। जींद को राजधानी बनाकर यंहा की कायापलट करेंगे।
 
previous1234next