खेल

स्विंग के साथ अब मेरे पास रफ्तार भी है : भुवनेश्वर
कोलकाता भुवनेश्वर कुमार हमेशा से गेंद को स्विंग कराने का फन जानते थे लेकिन अब डैथ ओवरों में रफ्तार मिलने से अपने आपको अधिक मुकम्मल गेंदबाज मानते हैं. भुवनेश्वर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ कल 6 .1 ओवरों में नौ रन देकर तीन विकेट लिये जिनमें डेविड वार्नर का विकेट शामिल है।
 
आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वन डे इंदौर मे
इंदौर विराट कोहली का सात टेस्ट पारियों में एक- एक रन के लिए तरसने के बाद दोहरा शतक जमाना हो या फिर वीरेंद्र सहवाग का वनडे में सर्वोच्च स्कोर का तत्कालीन रिकार्ड, भारतीय कप्तानों के लिए देश के पहले टेस्ट कप्तान सीके नायडू के शहर इंदौर का होलकर स्टेडियम शुरू से भाग्यशाली रहा है.
 
खेल महाकुंभ को भव्य आयोजन बनाएं : सुजान
सोनीपत अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि 26 सितंबर से आयोजित होने वाले खेल महाकुंभ को हमें एक भव्य आयोजन के तौर पर आयोजित करना है। कार्यक्रम की तैयारियों में कोई कमी न रहे और खिलाडिय़ों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सभी तैयारियां बेहतर ढंग से की जाएं। अतिरिक्त उपायुक्त शुक्रवार सांय अपने कार्यालय में खेल महाकुभ की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।
 
महाराजा रंजीत सिंह हॉकी : नौसेना विजयी
नई दिल्ली त्न एमसीडी नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे महाराजा रंजीत सिंह हॉकी टूर्नामेंट में आज एक ही मैच खेला जा सका। भारतीय नौसना ने एएससी बेंगलुरू को 4-0 से पराजित किया। विजयी टीम मंध्यातर तक 2-0 से आगे थे। प्रतियोगिता में कल तीन मैच खेले जाएंगे। पहला मैच एयर इंडिया और वायुसेना, दूसरा मैच नौसेना और पीएनबी और तीसरा मैच सेना और साई सेंटर कुरूक्षेत्र के बीच खेला जाएगा।
 
इंडिया रेड और इंडिया ब्लू में होगा फाइनल
कानपुरत्नइंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू के बीच दलीप ट्रॉफी मुक़ाबले के चौथे और अंतिम दिन शुक्रवार को भी खेल वर्षा के कारण पूरी तरह धुल गया जिससे मैच ड्रा समाप्त हो गया। यह मैच ड्रा समाप्त होने के बाद अब इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच 25 सितंबर से लखनऊ के एकाना अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा। इंडिया ब्लू ने पहली पारी में 177 रन बनाये थे। इंडिया ग्रीन ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट खोकर 100 रन बना लिए थे जिसके बाद अगले तीन दिन बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया और मैच ड्रा रहा। मैच ड्रा समाप्त होने से इंडिया ग्रीन की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें टूट गयीं। इंडिया रेड के सात, इंडिया ब्लू के चार और इंडिया ग्रीन का एक अंक रहा।
 
विद्या जैन और उदय भान को 1-1 अंक
नई दिल्ली त्न बुधराम राजपूत मैमोरियल -17 क्रिकेट टूर्नामैंट में आज उदय भान क्रिकेट अकादमी और विद्या जैन क्रिकेट अकादमी के बीच हुए मुकाबले मे विद्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। उदय भान की टीम 13 ओवर में 2 विकेट खोकर 50 रन पर संघर्ष कर रही। अचानक वर्षा के खलल के बाद खेल को रोका गया। गीले मैदान के कारण खेल को समाप्त घोषित किया गया। फलस्वरूप दोनों टीमों को बराबर 1-1 अंक बांटना पडा।
 
मुगुरूजा पैन पैसिफिक सेमीफाइनल में
टोक्यो त्न विश्व की नंबर एक खिलाड़ी स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने विजयी लय बरकरार रखते हुये पैन पैसिफिक टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मुगुरूजा ने महिला एकल क्वार्टरफाइनल में कैरोलीन गार्सिया को 6-2 6-4 से मात दी। 23 साल की विंबलडन चैंपियन को विश्व में 20वें नंबर की फ्रांसीसी खिलाड़ी के खिलाफ जीतने में खास मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने एक घंटे 20 मिनट में ही मुकाबला निपटा दिया। मुगुरूजा ने पहले सेट के शुरूआत में ही गार्सिया की सर्विस ब्रेक करते हुये 2-1 की बढ़त बनाई और दूसरे सेट में भी गार्सिया की सर्विस बेकार की। 2016 फ्रेंच ओपन चैंपियन का सेमीफाइनल में गत चैंपियन कैरोलीन वोज्नियाकी या स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा से मुकाबला होगा। इससे पहले जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने पूर्व नंबर एक कैरोलीना ह्रिश्वलस्कोवा को 7-6, 7-5 से हराया और अब वह अगले मैच में अनास्तासिया पावल्यूचेनकोवा से मुकाबला करेंगी। केर्बर 2014 में यहां सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। रूस की पावल्यूचेनकोवा ने एक अन्य चेक खिलाड़ी बारबोरा स्ट्राइकोवा को 5-7 6-3 6-1 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया।
 
मैराथन से हजारों साइबर सिटीवासी देंगे शारीरिक तंदुरूस्ती का संदेश
गुरुग्राम साइबर सिटी गुरुग्राम में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण तथा यहां के लोगों की भागदौड़ भरी जिंदगी में फिजीकल फिटनेस (शरीरिक तंदुरूस्ती) का बहुत महत्व है लेकिन इसके प्रति जागरूकता के अभाव के चलते लोग सुंदर शरीर से दूर होते जा रहे हैं। जिसके चलते टबोनो स्पोट्र्स द्वारा आगामी 29 अक्तूबर को तीसरी एचडीएफसी मिलेनियम सिटी मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।
 
विराट कोहली ३१वें शतक से चूके, भारत के 252 रन
कप्तान विराट कोहली (92) अपने 31वें एकदिवसीय शतक से मात्र आठ रन से चूक गये और भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में गुरूवार को यहां ईडन गार्डन में 50 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। भारत की पारी के 47.3 ओवर होने के समय बारिश आयी जिसके बाद खेल रूक गया।
 
बेटिस ने रीयाल मैड्रिड को हराया
मैड्रिड : एंटोनियो सनाब्रिया के गोल की मदद से रियाल बेटिस ने उलटफेर करते हुए रियाल मैड्रिड को 1-0 से हरा दिया. मैड्रिड की यूरोपीय चैंपियन फुटबॉल टीम 74 मैचों में पहली बार गोल करने में नाकाम रही। ला लीगा खिताब की रक्षा करने के अभियान में जुटी मैड्रिड की टीम इस हार से पांच मैचों के बाद ही शीर्ष पर चल रहे बार्सीलोना से सात अंक से पिछड़ गई है. टीम मौजूदा सत्र में एक भी घरेलू मैच नहीं जीत पाई है. पांच मैचों के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी मैड्रिड को हार से नहीं बचा पाए. इस बीच 2019 चैंपियंस लीग फाइनल की मेजबानी हासिल करने वाले एटलेटिको मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ को 3-1 से हराकर लीग तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया. डिपोर्टिवो ला कारआना ने अलावेस को 1-0 से हराकर सत्र की पहली जीत दर्ज की. अलावेस की टीम पांच मैच के बाद भी कोई गोल नहीं कर सकी है और उसे मौजूदा सत्र में पहले अंक का इंतजार है.
 
पेस-राजा सेंट पीटर्सबर्ग ओपन के क्वार्टरफाइनल में
नई दिल्ली त्न एटीपी वर्ल्ड टूर में बतौर जोड़ी खुद को स्थापित करने की कोशिश में जुटे लिएंडर पेस और पूरव राजा ने फैबियो फोगनिनी और जेम्स सेरेटानी की जोड़ी पर सीधे सेटों में जीत दर्ज कर सेंट पीटर्सबर्ग ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.भारतीय जोड़ी ने एक घंटे और सात मिनट में इटली और अमेरिका के खिलाडियों की जोड़ी को 6-3 6-4 से पस्त किया. पेस और राजा ने 10 में से चार ब्रेक ह्रश्ववाइंट को अंक में तब्दील किया जबकि पांच में से तीन ब्रेक ह्रश्ववाइंट बचाये. अंतिम आठ में पेस और राजा का सामना मार्कस डेनियल और मार्सेलो देमोलिनर की चौथी वरीय जोड़ी से होगा जिन्होंने पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए पहले दौर में ऑस्ट्रिया के जूलियन नोवल और एलेक्सजेंडर पेया की जोड़ी को 3-6 6-4 10-6 से मात दी।
 
महाराजा रंजीत सिंह हॉकी: एयर इंडिया और पीएनबी जीती
नई दिल्ली। एमसीडी नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे महाराजा रंजीत सिंह हॉकी टूर्नामेंट में आज तीन मैच खेले गए। पहला मैच में एयर इंडिया ने सेना एकादश को 5-3 से हराया। मध्यांतर तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थी। वायु सेना और साई सेंटर कुरूक्षेत्र के बीच मैच 1-1 की बराबरी पर समाह्रश्वत हुआ। मध्यामंतर तक कुरूक्षेत्र की टीम 1-0 की बढ़त पर थी। एक अन्य मैच में पीएनबी ने केन्द्रीय सचिवालय को 5-2 से हराया। विजेता टीम हॉफ टाइम तक 2-1 से आगे थी।
 
लिटेल एन्जल्स की जीत मे सचिनहर्ष चमके
नई दिल्ली। बुधराम राजपूत स्मृति क्रिकेट टूर्नामैंट 2017 मे लिटेल एन्जल्स सोनीपत और विद्या जैन क्रिकेट अकादमी के बीच हुए मुकाबले मे लिटेल एन्जल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए सचिन राठी 10-5-10-4 और हर्ष गर्ग 8.1-4-21-3 की घातक गेंदबाजी की मदद से विद्या जैन को 30.1 ओवर मे 85 रन पर समेट दिया। अदित्य कुमार ने 36 और जसकिरत ने 21 रन की पारी खेली, वही 86 रनो का पीछा करते हुए लिटेल एन्जल्स सोनीपत ने 23.2 ओवर मे सौरभ सैनी नाबाद 24 और सागर दहिया 17 के साहसिक प्रयासों से 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासील कर लिया, करण यादव 8-2-16-3 ने विद्या जैन की ओर से गेंदबाजी मे अच्छा संघर्ष दिखाया, 4 विकेट की जीत के नायक और वार स्पोर्टस मैन ऑफ द मैच सचिन राठी रहे और करण यादव खेलो दिल से कम्पीटीटर ऑफ द मैच चुनें गये, मैच के दौरान डी डी सी ए यॉर्क क्लब से एस. के. सोनी मौजूद रहे जिन्होने खिलाडियों का उत्साह वर्धन किया।
 
महाराजा रंजीत सिंह हॉकी : साई सेंटर कुरूक्षेत्र ने पीएनबी जू. को हराया
नई दिल्ली त्न राजधानी के एससीडी नेशनल स्टेडियम ने खेली जा रही महाराजा रंजीत सिंह हॉकी टूर्नामेंट में दो मैच खेले गए। पहले मैच में साई सेंटर कुरूक्षेत्र ने पीएनबी जूनियर को 5-4 से हराया। दूसरे मैच में केन्द्रीय सचिवालय ने बीएसईएस को 6-0 से हराया।
 
पीसीबी ने लतीफ पर लगाया पांच साल का बैन
लाहौर त्न पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के भ्रष्टाचार निरोधक प्राधिकरण ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाये गये ओपनर खालिद लतीफ पर पांच वर्ष का प्रतिबंध और करीब 10 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। गत माह पीसीबी ने पीएसएल में फिक्सिंग में शामिल एक अन्य खिलाड़ी शर्जील खान पर प्रतिबंध लगाया था और लतीफ टीम के दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें निलंबित किया गया है। भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई कर रहे तीन सदस्यीय प्राधिकरण ने यह फैसला सुनाया है। 31 साल के लतीफ ने पाकिस्तान के लिये पांच वनडे और 13 ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह आखिरी बार 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बने थे। अगस्त में शर्जील को भी पांच वर्ष के प्रतिबंध की सज़ा सुनाई गयी थी। लतीफ को छह मामलों में नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इससे पहले पीसीबी ने अस्थायी तौर पर ही लतीफ और शर्जील पर बैन लगाया था।
 
बीसीसीआई ने धोनी को पद्मभूषण के लिए किया नामित
नई दिल्ली त्न भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण के लिये नामित किया है। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बताया कि बोर्ड ने इस वर्ष पद्म पुरस्कार के लिए केवल एक ही नाम भेजा है और सभी ने सर्वसम्मति से धोनी को चुना है।
 
लय बनाये रखने पर भारत की नजऱ
कोलकाता भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर बारिश की संभावनाओं के बीच यहां ईडन गार्डन मैदान पर मेहमान आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ गुरूवार को अपने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी विजयी लय को बनाये रखने उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने डकवर्थ लुईस नियम से चेन्नई में पहला मैच 26 रन से जीता था।
 
अखिल भारतीय महिला अंडर -19 क्रिकेट लीग शुरू
पंचकूलात्नपंचकूला सैक्टर-6 स्थित हंसराज पब्लिक स्कूल में अखिल भारतीय महिला अंडर -19 लीग किेट चैम्पियनशीप का उद्घाटन हरियाणा सरकार के कैबनिट मंत्री विपुल गोयल ने किया। विपुल गोयल ने कहा है कि खेलों में पुरूषों से आगे है आज देश की महिला शक्ति है।
 
साहिल भारद्वाज का हरफनमौला खेल
नई दिल्ली बुधराम राजपूत मैमोरियल -17 क्रिकेट टूर्नामैंट 2017 में तोमर क्रिकेट अकादमी और डी.ए.वी पूसा रोड की भिंडत हुई, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तोमर क्रिकेट अकादमी ने 40 ओवर मे 9 विकेट पर 209 रन बनाए, जिसमे साहिल भारद्वाज 54, प्रबल सिंह 30 और मुकूल की 25 रनों की अहम पारियां शामिल रही वही गेंदबाजी मे तनीष्क और विशाल को 3-3 विकेट मिले, 210 रनों के लक्ष्य का पिछा करते हुए डी ए वी की पूरी टीम 24वें ओवर मे 134 रनो पर ढेर हो गई जिसमे आशीष गुलिया ने 42 और भानू यादव ने 27 रन बनाए, तोमर के साहिल ने 4 और प्रबल ने 3 विकेट चटकाए, तोमर की 75 रनो की जीत के हीरो और बेहतरीन खेल के लिए साहिल भारद्वाज वार स्पोर्टस मैन ऑफ द मैच और आशीष गुलिया खेलो दिल से कम्पीटीटर ऑफ द मैच चुने गये ।
 
मोदी का न्योता मेरे लिए गर्व की बात : मल्लेश्वरी
नई दिल्ली ओलम्पिक पदक विजेता कर्णम मल्लेश्वरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता मिशन से जुडऩे पर प्रसन्नता ज़ाहिर करते हुए कहा है कि श्री मोदी से इस मिशन से जुडऩे का न्योता मिलना उनके लिए गर्व की बात है जिसे वह शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकती। मल्लेश्वरी ने कहा कि उन्हें यह न्योता उनके ओलम्पिक पदक जीतने की 17वीं वर्षगांठ के मौके पर प्राप्त हुआ है, जो उनके लिए किसी अमूल्य तोहफे से कम नहीं है।
 
previous123456789...4344next

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.