Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  

खेल

सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर
अंबाला सीग्राम के रॉयल स्टैग ने आज अपनी सपनों की टीम में दुनिया के अग्रणी गेंदबाज को शामिल किया। भारत के नये पेसर जसप्रीत बुमराह को रॉयल स्टैग की टीम में शामिल किया गया है। आइसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप और हाल ही में आयोजित वेस्ट इंडीज टुअर में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया है। बुमराह बेहद प्रतिभाशाली हैं और उनमें कमाल का सामथ्र्य है, जो उन्हें ब्रांड की फिलॉसोफी के अनुरूप बनाता है।
 
खेल प्रतिभाओं को तराशने गांवों में भी सुदृढ़ ढांचा तैयार
गुरुग्राम लोक निर्माण विभाग एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने खेल व खिलाडिय़ों को बढ़ावा व प्रशिक्षण देने के लिए ग्रामीण स्तर से ही सुविधाओं का सुदृढ़ ढांचा तैयार किया है ताकि खेल प्रतिभाएं अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में भी देश की पदक तालिका में अधिकतम योगदान देकर प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।
 
अयान अग्रवाल ने एशियन योगा गेम्स में जीते दो गोल्ड मेडल
पंचकूला भवन विद्यालय के अयान अग्रवाल ने एशियन योगा स्पोर्टस चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन कर दिया है। पांचवी कक्षा के छात्र अयान साउथ कोरिया युओसु में आयोजित 9वीं एशियाई योगा स्पोट्र्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीते हैं।
 
महिला एथलीटों की कहानियों से लोगों में निजी अभिव्यक्ति का जोश भरा
नई दिल्ली नामी ब्राण्ड एडिडास ने एक नई एथलेटिक्स फ्रेंचाइज़ी वीआरसीटी जैकेट लांच किया है जो व्यक्तित्व और निजी अभिव्यक्ति का शानदार कैनवस है। एडिडास के प्रोडक्ट उच्च प्रदर्शन के लिए मशहूर हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीट एडिडास पहनते हैं। ब्राण्ड एडिडास के कैम्पेन किसी संस्कृति और स्टीरियोटाइह्रश्वस की सभी सीमाओं से परे हैं। यह जैकेट एथलीट के साथ-साथ क्रिएटरों को उनके व्यक्तित्व के प्रति नया उत्साह भर देगा। इसके साथ एक बैज भी है जिसे अपनी पसंद से निजी अभिव्यक्ति का माध्यम बनाया जा सकता है।
 
क्लीन, ग्रीन, फिट गुरुग्राम अभियान पकड़ रहा जोर, बढ़ रही जनभागीदारी
गुरुग्राम मैं अकेला ही चला था जानिबे मंजिल, लोग जुड़ते गये कारवां बनता गया। क्लीन गुरुग्राम, ग्रीन गुरुग्राम और फिट गुरुग्राम अभियान को लेकर चल रहे समाजसेवी नवीन गोयल का यह सराहनीय कदम जनता के बीच लोकप्रिय हो रहा है। शहर की अशोक विहार कालोनी में अपने दौरे के दौरान कहा कि वे कोई प्रसिद्धि पाने के लिए नहीं, बल्कि इन तीनों मुद्दों के समाधान के लिए काम कर रहे हैं। दुनिया के प्रदूषित शहरों में शुमार गुरुग्राम को अगर बचाना है तो हम सबको इन मुद्दों पर काम करना होगा।
 
जैन बिरादरी में जादूगर ने दिखाए करतब, ध्वजा से निकाला तिरंगा
गुरुग्रामत्नश्री 1008 पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर जैकबपुरा जैन बारादरी में दशलक्षण महापर्व में धर्म की प्रभावना के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। यहां गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर विल्सन केरला द्वारा जादूगर मायाजाल का कार्यक्रम दिखाया गया, जो कि बहुत ही रोमांचित रहा। विल्सन केरला ने सबसे पहले भगवान महावीर स्वामी की तस्वीर बनाकर दिखायी।
 
25वें जेपी अत्रे टूर्नामेंट : डीजीपी हरियाणा ने किया फाइनल मैच का उद्घाटन
चंडीगढ़ हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि अखिल भारतीय जे.पी. अत्रे टूर्नामेंट देश भर में खेल संस्कृति विशेषकर क्रिकेट को बढ़ावा देने में प्रमुख भूमिका निभा रहा है। श्री यादव आज यहां क्रिकेट स्टेडियम, सेक्टर-16 में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन और पीसीए कोल्ट्स के बीच खेले गए ‘25 वें ऑल इंडिया जे.पी. अत्रे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट’ के फाइनल मैच का उद्घाटन करने उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।
 
खेल-प्रतिभा को तराशने के लिए इस वर्ष राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं
चंडीगढ़ हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार राज्य के सरकारी कालेजों में पढऩे वाले विद्यार्थियों की खेल-प्रतिभा को तराशने के लिए इस वर्ष विभिन्न राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित करवाएगी जिन पर करीब 54 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा ‘इंटर कालेजिएट स्टेट टूर्नामैंट 2019-20’ का शैड्यूल तथा उनके लिए धनराशी जारी कर दी गई है।
 
साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया करेगा ट्रैक एशिया कप की मेजबानी
नई दिल्ली साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया साइकिल वेलोड्रोम, आईजी स्पोर्ट्स कॉह्रश्वलेक्स में ट्रैक एशिया कप 2019 के छठे संस्करण का आयोजन कर रहा है। 2014 में फेडरेशन काफी हद तक किसी भी सितारे से अलग हो गया है। भारत जूनियर सेक्शन में एक ताकत बन गया है, न केवल एशियाई स्तर पर, बल्कि अभूतपूर्व सफलता के साथ जूनियर्स वल्र्ड चैंिपयनशिप में भी छाप छोड़ी है।
 
डेथ वैली झील में तैराकी व केएमपी पर साइकिलिंग का अभ्यास कर सुरेंद्र बने आयरनमैन
गुरुग्राम मंजिलें उन्हीं को मिलती हंै-जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नही होता-हौंसलों से उड़ान होती है। परिन्दों को मिलेगी मंजिल एक दिन-यह उनके खुले पर बोलते हैं, वही लोग अक्सर रहते हैं खामोश-दुनिया में जिनके हुनर बोलते हैं। हौंसलों के साथ बुलंदियां छूने को ये लाइन उस शख्स पर सटीक बैठती हैं, जिसने सुविधाओं के अभाव में भी अपने हौंसलों के साथ मंजिल को हासिल किया और आयरनमैन बनकर स्वदेश लौटा।
 
अर्जुन अवार्ड विजेता गौरव गिल रैली ऑफ टर्की के लिए तैयार
लुधियाना मोटरस्पोर्ट के क्षेत्र में भारत के पहले और एकमात्र अर्जुन अवार्ड विजेता गौरव सिंह गिल एफआईए वल्र्ड रैली चैम्पियनशिप 2 में अपनी छाप छोडऩे के लिए 12 से 15 सितंबर को होने जा रही रैली ऑफ टर्की में एक नए और रोमांचक मिशन की शुरुआत करेंगे।
 
ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को अब मिलेंगे 6 करोड़ : विज
चंडीगढ़ हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री अनिल विज ने कहा कि वर्तमान सरकार ने ओलम्पिक, पैरालम्पिक, विश्व स्तरीय विश्वविद्यालयों, एशियन खेल, कॉमनवेल्थ खेल, नेशनल खेलों में पदक विजेता खिलाडिय़ों की पुरस्कार राशि में भारी बढ़ोतरी की है। खेल मंत्री ने कहा कि सरकार ने अब ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी की पुरस्कार राशि 5 करोड़ से बढ़ाकर 6 करोड़ रुपए, रजत पदक विजेता खिलाड़ी को 3 करोड़ से बढ़ाकर 4 करोड़ , कास्य पदक विजेता खिलाड़ी को 2 करोड़ से बढ़ाकर 2.50 करोड़ रुपये तथा प्रतिभागियों की पुरस्कार राशि 10 लाख से बढ़ाकर 15 लाख रुपए की गई है।
 
डीजीपी से मिले विश्व पुलिस खेलों के पदक विजेता खिलाड़ी
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस महानिदेशक, मनोज यादव ने कहा कि पुलिस के खिलाडिय़ों ने सदैव अंतर्राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभा साबित कर हरियाणा पुलिस का नाम रोशन किया है। श्री यादव ने बुधवार पुलिस मुख्यालय में उनसे मिलने आए विश्व पुलिस और फायर गेम्स के विजेता खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए आगामी प्रतियोगिताओं में इसी प्रकार बेहतर प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि खिलाडी को सदैव अपना हौसला बनाए रखते हुए बड़े से बड़ा लक्ष्य लेकर आगे बढऩा चाहिए।
 
विशेज एंड ब्लेसिंग्स ने वंचित बच्चों के संग मनाया राष्ट्रीय खेल दिवस
नई दिल्लीत्नविशेज एंड ब्लेसिंग्स ने मोदी मिल शेल्टर होम के वंचित बच्चों के साथ राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया। इस समारोह के दौरान इन बच्चों ने संपूर्ण होम-फिटनेस उपकरण उपलब्ध कराने वाली कंपनी गो फिट की मदद से फिटनेस से जुड़ी गतिविधियां पेश कर सभी का मन लुभा लिया।
 
बच्चों ने वार्म अप सेशन के दौरान जमकर मौज मस्ती की
गुरुग्राम हॉकी के जादूगर माने जाने वाले मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर उनकी याद में 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के सैक्टर-38 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिला स्तरीय इस कार्यक्रम में गुडग़ांव के विधायक उमेश अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।
 
एसएमडी स्कूल में मनाया राष्ट्रीय खेल दिवस
चंडीगढ़त्नभारत में राष्ट्रीय खेल दिवस प्रत्येक वर्ष 29 अगस्त को मनाया जाता है। यह दिन ध्यानचंद के जन्मदिन का प्रतीक है - एक फील्ड हॉकी खिलाड़ी जिसे कई लोगों द्वारा सबसे अच्छा माना जाता है। एसएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल सेक्टर - 2 पंचकुला के छात्रों ने भी पूरे जोश, जोश और उत्साह के साथ राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया। लिटिल चैंह्रश्वस के लिए कई मजेदार खेलों का आयोजन किया गया था। ’ईंटों पर संतुलन’ चेयर म्यूजिकल चेयर ’, मेकिंग ए पिरामिड’, क्रिकेट मैच, फुटबॉल, बास्केट बॉल आदि। प्रिंसिपल दीपिका ने कहा कि हम स्कूल में खेल और फिटनेस से जुड़ी गतिविधियों को प्राथमिकता देते हैं क्योंकि हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 अगस्त, 2019 को देशव्यापी फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की है जो एक स्वस्थ भारत की दिशा में योगदान देगा। निर्देशक नरेश गुप्ता ने मेजर ध्यानचंद को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।
 
तीन युवा फुटबॉलर डी डिवीजन स्पेनिश फुटबॉल क्लब में
नई दिल्ली/ गुरुग्रामत्न भारतीय फुटबॉल क्लब के तीन युवा फुटबॉल खिलाड़ी, 3 डी डिवीजन स्पेनिश फुटबॉल क्लब, स्पेन में सीडी ओलपिक डी जातिवा के लिए पहली बार खेल रहे हैं, जो भारतीय फुटबॉल के इतिहास में एक मील का पत्थर है। खिलाड़ी, कबीरनाथ (बीआईएफए, गुडग़ांव) और कबीर कोहली और गोगो (सूडवा आवासीय फुटबॉल अकादमी से दोनों) देश और सुदेवा की टीम को गर्व के साथ बनाने के लिए अपने रास्ते पर हैं।
 
‘आप की बात’ ने कजान में वल्र्ड स्किल प्रतियोगिता की कवरेज
नई दिल्लीत्नकजान में आयोजित हो रहे 6 दिवसीय वल्र्ड स्किल्स प्रतियोगिता किया जाएगा। जिसको दूरदर्शन का हिन्दी कार्यक्रम ‘आप की बात’ कार्यक्रम की करवेज के लिए गए हुए हैं। यह प्रतियोगिता जिसे ओलिंपिक फॉर स्किल्स भी कहा जाता है। इसमें 60 देषों के 500 से अधिक प्रतियोगी इस विशाल आयोजन में 55 कौशल प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्घा करेंगे।
 
कुराश चैंपियनशिप में दिल्ली का शानदार प्रदर्शन, खिताब जीता
नई दिल्लीत्नप्राइजमनी कुराश चैंपियनशिप में दिल्ली के खिलाडिय़ों ने अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर ओवर ऑल खिताब अपने नाम कर लिया। दो दिवसीय चैंपियनशिप के दूसरे दिन आज दिल्ली के लडक़े और लड़कियों ने सभी वर्गो में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं ओवरऑल में पंजाब को दूसरा और उत्तर प्रदेश को तीसरा स्थान मिला। सीनियर वर्ग में दिल्ली ने पहला और पंजाब ने दूसरा स्थान बनाया। वहीं कैडेंट बालिकाओं में दिल्ली ने पहला तथा छत्तीसगढ ने दूसरा स्थान पाया। लडकों के वर्ग में दिल्ली ने पहला, चंडीगढ ने दूसरा स्थान पाया। सबजूनियर बालिकाओं में दिल्ली ने पहला, पंजाब ने दूसरा तथा लडक़ों में दिल्ली ने पहला, उत्तर प्रदेश ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में 13 राज्यो के 600 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। विजेताओं को अखिल भारतीय कुराश फेडरेशन के अध्यक्ष उमेश कुमार त्यागी, महासचिव लाल सिंह तथा अंतराष्ट्रीय कुराश खिलाड़ी रामबीर सोलंकी, चंदर पाल आदि ने पुरस्कार वितरित किए।
 
आरोहण सोशल इनोवेशन अवॉडर््स 2019 के लिए किए आवेदन आमंत्रित
फरीदाबाद इंफोसिस फाउंडेशन ने हाल में आरोहण सोशल इनावेशन अवॉडर््स का दसूरा संस्करण लॉन्च करने की घोषणा करते हुए भारत के सामाजिक क्षेत्र में इनोवेशन को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता दोहरायी है। फाउंडेशन ने पुरस्कारों के लिए 1.5 करोड़ रु की राशि निर्धारित की है और साथ ही ही आईआईटी हैदराबाद में 12 हफ्तों के लिए रेजीडेंशियल टेक्निकल मेंटरशिप भी दी जाएगी।
 
previous123456789...7475next