healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

जुलाई में खेली जायेगी टेबल टेनिस लीग
नई दिल्ली। भारत में टेबल टेनिस को आगे ले जाने के उद्देश्य के साथ टेबल टेनिस लीग अल्टीमेट ङ्क्षपग पोंग 13 से 30 जुलाई तक देश के तीन शहरों चेन्नई ,दिल्ली और मुंबई में खेली जायेगी। भारत में टेबल टेनिस को प्रमोट करने के लिए 11 इवन स्पोट्र्स प्रा लिमि (ईएसपीएल) का गठन किया गया है। ईएसपीएल ने भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएॅ$फआई) और अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएॅ$फ) के सहयोग से अल्टीमेट ङ्क्षपग पोंग के आयोजन की घोषणा की।
 
जीतू और तेजस्विनी फाइनल से चूके
म्म्यूनिख। भारत के जीतू राय और तेजस्विनी सावंत यहां चल रहे आईएसएसएॅ$फ निशानेबाजी विश्व कप में अपनी अपनी स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंचने से चूक गए। ओलम्पियन जीतू 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में एक अंक से और तेजस्विनी महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में दो अंक से फाइनल में पहुंचने से चूक गयीं। जीतू ओवरआल 10 वें और तेजस्विनी 15 वें स्थान पर रहीं। जीतू ने 581 का स्कोर किया प्रकाश नंजह्रश्वपा और अनमोल जैन ने 576 का स्कोर किया और क्रमश: 34 वें तथा 36वें स्थान पर रहे। तेजस्विनी का स्कोर 584 रहा और वह क्वालीफाई करने वाले 586 के स्कोर से पीछे रह गयीं। एन गायत्री को 579 के स्कोर के साथ 38वां और एलिााबेथ सुसान को 576 के स्कोर से 55 वां स्थान मिला।
 
हरियाणा के अभय ने बनाया नया रिकॉर्ड
बैंकाक। हरियाणा के अभय गुह्रश्वता और साहिल सिलवाल ने दूसरी एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सोमवार को डिस्कस थ्रो में स्वर्ण और रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया। अभय ने 56.47 मीटर तक गोला फेंककर स्वर्ण जीता और ईरान के साजिद हसन का 53.06 मीटर का रिकॉर्ड तोडा। साहिल ने 54.58 मीटर की थ्रो के साथ रजत जीता। हरियाणा के संजय कुमार ने 10000 मीटर पैदल चाल का स्वर्ण 45:30.39 मिनट में जीता। भारत ने प्रतियोगिता में अब तक चार स्वर्ण ,चार रजत और तीन कांस्य पदक जीत लिए हैं और वह पदक तालिका में तीसरे स्थान पर है।
 
प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास लेंगे संगकारा
लंदन त्न श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कह्रश्वतान कुमार संगकारा सितम्बर में इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप सत्र समाह्रश्वत होने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे। सरे के बल्लेबाज संगकारा ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।
 
भारत ने पांच स्वर्ण सहित 14 पदक जीते बैंकाक
भारत ने दूसरी एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पांच स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य सहित कुल 14 पदक जीतकर पदक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। एशियाई खेल महाशक्ति चीन ने 16 स्वर्ण, नौ रजत और पांच कांस्य सहित कुल 30 पदक जीतकर तालिका में पहला स्थान पाया।
 
खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर गर्व है : स्टीफन फ्लेमिंग
राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को भले ही मुंबई इंडियंस के हाथों आईपीएल 10 के खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि उन्हें अपने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर गर्व है। फ्लेमिंग ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा," यह बेहद उतार चढ़ाव वाला मुकाबला था जिसमें अंतिम गेंद तक कुछ नहीं कहा जा सकता था। इससे बढिय़ा फाइनल क्या होगा।
 
मुझे अपने गेंदबाजों पर विश्वास था : रोहित
आईपीएल 10 के फाइनल में राइङ्क्षजग पुणे सुपरजाएंट्स को मात्र एक रन से हराकर खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस के कह्रश्वतान रोहित शर्मा ने इस जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को देते हुए कहा कि उन्हें अपने गेंदबाजों पर पूरा विश्वास था। मुंबई ने रविवार रात खेले गये फाइनल मुकाबले में आठ विकेट पर 129 रन का मामूली स्कोर बनाने के बावजूद पुणे को छह विकेट पर 128 रन पर थामकर एक रन से खिताब अपने नाम कर लिया।
 
क्रिकेटेनमेंट में छाप छोड़ गए ये खिलाड़ी
नई दिल्लीत्न क्रिकेटेनमेंट यानी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 10वां संस्करण खत्म हो गया। तकरीबन दो महीनों तक चले क्रिकेट के इस त्योहार ने पूरे देश को अपने पांव पर खड़ा रखा। लेकिन रविवार रात मुंबई की जीत के साथ यह त्योहार खत्म हो गया। इस टूर्नामेंट के खत्म होने के साथ ही कुछ खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से ऐसी छाप छोड़ कर गए जो हमेशा याद रहेंगे। मुंबई इंडियंस के नीतीश राणा, क्रुणाल पांड्या, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर सनराइजर्स हैदराबाद के मोहम्मद सिराज और इसी टीम के अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान वो खिलाड़ी हैं जिनसे कुछ खास उम्मीदें नहीं थी लेकिन प्रदर्शन ऐसा किया कि अब देश का बच्चा-बच्चा इन्हें जानता है। फाइनल में मुंबई की टीम गहरे संकट में थी। उसका सौ के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन इस संस्करण में उभर कर आए क्रुणाल पांड्या ने उसे ऐसे लक्ष्य तक पहुंचाया जिससे वे खिताबी लड़ाई लड़ सके। क्रुणाल ने 13 मैचों में 34.71 की औसत से 243 रन बनाए हैं। इस युवा प्रतिभा ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अहम दिन यानी फाइनल के दिन दिया।
 
अनफिटउमर अकमल चैंपियंस ट्राफी से बाहर
कराचीत्न पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगले महीने शुरू हो रही चैंपियंस ट्राफी के लिये इंग्लैंड गये टीम के बल्लेबाज उमर अकमल को अनफिट पाते हुए उन्हें वापस बुलाने का निर्णय लिया है जिसके बाद अब वह इस मेगा टूर्नामेंट में नहीं खेल पायेंगे। बोर्ड उमर अकमल के स्थान पर उमर अमीन तथा हैरिस सोहैल में से किसी को टीम में शामिल कर सकता है।
 
रियाल मैड्रिड बना ला लीगा चैंपियन
बार्सिलोनात्न पुर्तगाल के स्टार फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फ्रांस के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा के शानदार एक-एक गोल की बदौलत स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड ने मालगा को 2-0 से हराकर ला लीगा फुटबॅाल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। रियाल मैड्रिड की पांच साल बाद ला लीगा में यह पहली खिताबी जीत है। रियाल की तरफ से उसके स्टार फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मुकाबले के दूसरे मिनट में ही गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। रोनाल्डो की पिछले नौ मैचों में यह 14वां गोल है। मुकाबले में 1-0 से आगे रहने के बाद करीम बेंजेमा ने 55वें मिनट में एक और गोल कर रियाल को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद मैच में और गोल नहीं हो सका और रियाल ने खिताब जीत लिया। रियाल 38 मैचों में 93 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा। गत चैंपियन बार्सिलोना इतने ही मैचों में 90 अंक लेकर दूसरे नंबर पर रहा।
 
पूरव और दिविज ने जीता चैलेंजर खिताब
नई दिल्लीत्न तीसरी वरीय पूरव राजा और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी ने एक लाख छह हजार यूरो के बोर्डाेक्स चैलेंजर पुरूष युगल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है जो उनका इस सत्र में पहला खिताब भी है। भारतीय जोड़ी ने चौथी सीड मैक्सिको के सांतियागो गोंजालेज और न्यूजीलैंड के आर्तेम सिताक को लगातार सेटों में 6-4 6-4 से हराया।
 
दिल्ली-हरियाणा के बीच चली जबरदस्त होड़
प्रो-कबड्डी लीग के पांचवें सत्र के लिए सोमवार को यहां हुई नीलामी में भारतीय खिलाडिय़ो ं पर जमकर धन वर्षा हो गयी और मंजीत छिल्लर को 75.50 लाख, राजेश नरवाल को 69 लाख और संदीप नरवाल को 66 लाख रुपये की भारी भरकम कीमत मिली। जुलाई से शुरू होने वाले पांचवें संस्करण के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी में भारतीयों पर फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसा लगाया।
 
अनीता कुंडु को मुख्यमंत्री खट्टर की बधाई
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार की पुलिस सब इंस्पेक्टर अनीता कुंडु को चीन की तरफ से माउंट एवरेस्ट को नापने पर बधाई दी। अनीता कुंडु चीन की तरफ से माउंट एवरेस्ट पर पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अनीता कुंडु को हार्दिक बधाई देता हूं, कि उनके नेपाल और चीन दोनों तरफ से दो बार माउंट एवरेस्ट की चोटी पर कदम पहुंचे हैं। उन्होंने हरियाणा के साथ-साथ राष्ट्र का नाम रोशन किया है। मैं उनके भविष्य की सफलता की कामना करता हूं।मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी यह उपलब्धि उनके धैर्य, दृढ़ संकल्प तथा इच्छा शक्ति से प्राप्त हुई है, जो युवा पीढ़ी और आने वाली भावी पीढिय़ों के लिए प्रेरणा स्त्रोत का कार्य करेगी। अनीता कुंडु इस अभियान में 8 सदस्यीय दल की सदस्य थी और इस शिखर पर उनमें से केवल 2 ही पहुंच पाए थे। अनीता कुंडु गत 18 मई 2013 को भी नेपाल की तरफ से विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पहुंची थी।
 
खालिद ने स्पॉट फिङ्क्षक्सग सुनवाई का किया बहिष्कार
लाहौरत्न पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में हुये स्पॉट फिङ्क्षस्कग मामले में निलंबित चल रहे पाकिस्तानी ओपनर खालिद लतीफ ने स्पॉट फिङ्क्षक्सग की सुनवाई का बहिष्कार कर दिया। खालिद का आरोप है कि मामले की जांच कर रही ट्रिब्यूनल ने उन्हें अपने रिकॉडेड इंटरव्यू की कॉपी देने से इनकार कर दिया था जिसके बाद उन्होंने नाराजगी दिखाते हुए सुनवाई का बहिष्कार कर दिया।
 
हरिकृष्णा ने नेपोमनियाची को हराया
मॉस्कोत्न भारतीय ग्रैंड मास्टर पेंटला हरिकृष्णा ने जबरदस्त वापसी करते हुये रूसी ग्रैंड मास्टर इयान नेपोमनियाची को यहां फिडे ग्रां प्री शतरंज टूर्नामेंट के आठवें राउंड में पराजित किया। विश्व के 16वें नंबर के खिलाड़ी हरिकृष्णा ने काले मोहरों से खेलते हुये कमजोर शुरूआत की थी और रूसी प्रतिद्वंद्वी ने उन्हें रक्षात्मक खेलने में मजबूर किया लेकिन बाद में नेपोमनियाची की गलतियों का फायदा उठाते हुए हरिकष्णा ने उन पर दबाव बनाया और अंतत: बाजी अपने नाम की। हरिकृष्णा ने मुकाबले के बाद कहा, यह एक कठिन मुकाबला था। मैंने कमजोर शुरुआत की थी और एक बार खतरा भी पैदा हो गया था लेकिन नेपोमनियाची ने बाद में गलतियां कीं और मुझे वापसी का मौका मिल गया। एक बार खेल पर नियंत्रण होने के बाद मैंने सही चालें चलीं और अब जीत के बाद संतोष व्यक्त कर सकता हूं। टूर्नामेंट में इस दूसरी जीत के साथ हरिकृष्णा तालिका में 12 वें स्थान पर आ गये हैं और उनके अब कुल चार अंक हो गये हैं। वह अगले और अंतिम राउंड में अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव से मुकाबला करेंगे।
 
पांच दिन में दो बार एवरेस्ट नापकर अंशु ने बनाया रिकॉर्ड
नई दिल्लीत्न अरुणाचल प्रदेश की अंशु जामसेन्पा ने पांच दिन के भीतर दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर दो बार नापकर एक नया इतिहास रचा है। अंशु ने रविवार सुबह सात बजकर 45 मिनट पर एवरेस्ट की चढ़ाई पूरी कर तिरंगा लहराया। उन्होंने पांचवीं बार यह कारनामा किया और ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला पर्वतारोही बन गई हैं। अंशु ने पांच दिनों के भीतर दूसरी बार एवरेस्ट फतह की है। इससे पहले 16 मई को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी की चढ़ाई की थी।ड्रीम हिमालय एडवेंचरके प्रबंधन निदेशक दावा एस लामा ने अंशु की इस उपलब्धि की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अंशु ने पांच दिनों के भीतर दो बार माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। दो बच्चों की मां 32 वर्षीय अंशु ने मई 2011 में दो बार और 2013 एक बार यह कारनामा किया था। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अंशु को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दते हुए कहा कि उनके इस रिकार्ड प्रदर्शन पर देश को गर्व है।
 
लीगो ने लाँच किया बिल्ड अमेङ्क्षजग स्टार्टर सेट
नई दिल्लीत्न बच्चों के खिलौना के तौर पर बिङ्क्षल्डग ब्लॉक निर्माता वैश्विक कंपनी लीगो ने भारत में बिल्ड अमेङ्क्षजग स्टार्टर सेट लांच करने की घोषणा की है। लीगो ङ्क्षसगापुर पीईटी लिमिटेड के दक्षिण एशिया के वरिष्ठ क्षेत्रीय विक्रय प्रबंधक अमित करारिया ने यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि 399 रुपए से 2500 रुपए मूल्य तक के 4 से 12 साल के उम्र समूह के लिए उपयोगी ये यूनिसेक्स बिङ्क्षल्डग सेट पूरे भारत में हैमलेस, फनस्कूल, क्रॉसवर्ड तथा लैंडमार्क टॉय स्टोर्स में और अमेजन तथा फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन ह्रश्वलेटफार्म पर भी उपलब्ध है।
 
राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाडिय़ों को मिलेगा नकद पुरस्कार
हरियाणा सरकार ने राज्य के पदक विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करने के लिए वर्ष 2016-17 की खेल उपलब्धियों के आधार पर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार देने हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 20 जून, 2017 है। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि विभाग द्वारा वर्ष 2016-17 की खेल उपलब्धियों के आधार पर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में विभिन्न प्रकार से आवेदन आमंत्रित किये हैं।
 
एनआईए ने अलगावादियों को पाक से फंड मिलने की जांच शुरू की
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर घाटी में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से अलगाववादियों को कथित रूप से धनराशि मिलने के मामले की जांच शुरू कर दी है, इस बीच प्रशासन ने घाटी में हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े द्वारा बुलायी गयी मजलिस ए शूरा की आपात बैठक पर रोक लगा दी है।
 
पंचकूला जर्नलिस्ट प्रेस क्लब और भाजपा इलेवन के बीच टी-20 मैच
ताऊ देवीलाल खेल परिसर सेक्टर-3 स्थित क्रिकेट ग्राउंड में पंचकूला जर्नलिस्ट प्रेस कल्ब इलेवन और भाजपा इलेवन के बीच 20-20 क्रिकेट मैच आयोजित किया गया। भाजपा इलैवन के कैह्रश्वटन, विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया।
 
previous123456789...2324next