खेल

अमरूत स्कीम: मॉड्ïयूलर चिल्ड्रन ह्रश्वले कॉर्नर की स्थापना का कार्य जोरों पर : निगमायुक्त
करनाल प्रवीण कौशिक देश के भावी कर्णधार यानि बच्चों का स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए अमरूत स्कीम के तहत शहर को 4 पार्क मिलेंगे, ऐसे पार्क को मॉड्ïयूलर चिल्ड्रन ह्रश्वले कॉर्नर का नाम दिया गया है। इनमें से एक पार्क सैक्टर-6 में शिव मंदिर के पास स्थापित किया जा चुका है।
 
‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम फिर दौड़ेगा ‘मेरा पानीपत पूरा पानीपत’: सुमेधा कटारिया
पानीपत बजे लघु सचिवालय परिसर से रन-फोर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया जाएगा। लघु सचिवालय परिसर से उपायुक्त इस रन-फोर यूनिटी दौड़ को हरी झड़ी दिखाकर रवाना करेंगी। कार्यक्रम का शुभारंभ ‘वंदे मातरम’ व ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा-तो सुर बने हमारा के साथ होगा।
 
पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय रन फॉर यूनिटी मैराथन का होगा आयोजन
रतन सिंह, होडल, पलवल > नगराधीश आशिमा सागवान ने लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय रन फॉर यूनिटी मैराथन के आयोजन के दृष्टिगत मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 
डीएवी के सागर सहारन खेलेंगे दुबई में
चंडीगढ़त्न डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ के सागर सहारन दुबई में होने वाले रेडबुल कैम्पस क्रि के ट वल्र्ड फाइनल्स में खेलेंगे। फाइनल्स का आयोजन आईसीसी एकेडमी दुबई में 27 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच हो रहा है, जिसमें भारत का प्रतिनिधित्व चंडीगढ़ की टीम करेगी। सागर सहारन हिसार, हरियााणा के ग्राम कुम्भा खेड़ा के निवासी और हेडमास्टर राजेंदर कुमार के सुपुत्र हैं। दुबई मुकाबलों में बांगलादेश, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, यूएई, यूनाइटेड किंगडम और जिम्बाब्वे सहित सात देशों की टीमें आपस में भिड़ेंगी। डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ की क्रिकेट टीम पहले 2013 में यह मुकाबला जीत चुकी है। नेशनल फाइनल्स में डीएवी चंडीगढ़ ने चेन्नई को हराकर विजय हासिल की थी। डीएवी कॉलेज का क्रिकेट में गौरवमयी इतिहास रहा है। इस कॉलेज ने देश को कपिल देव, युवराज सिंह, योगराज सिंह और दिनेश मोंगिया जैसे खिलाड़ी दिये हैं।
 
हरियाणा की टीम ने गुजरात को पछाड़ा, जीता गोल्ड मेडल
घरौंडा राजस्थान के अजमेर में आयोजित राष्ट्र स्तरीय फुटबाल चैंपियनशिप अंडर-17 में हरियाणा का बेहतरीन प्रदर्शन रहा। हरियाणा की टीम ने गुजरात की टीम को पछाड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता। टीम में करनाल की होनहार खिलाड़ी अंशिका राणा ने अपना महत्वपूर्ण सराहनीय योगदान दिया और हरियाणा टीम के लिए खेली।
 
खेल हरियाण की माटी में बसते है : कोच अनुज
इसरानात्न जय बाबा सुमेर दास युवा कमेटी के तत्वाधान में आयोजित पहली विशाल कबड्डी प्रत्योगिता में हरियाणा टीम ने पंजाब को हरा कर कब्जा जमाया। वही दुसरी हरियाणा लड़कियों की टीम ने पंजाब की लड़कियों की टीम को हरा हरियाणा टीम ने कब्जा जमाया। दुसरी नंबर पर पंजाब टीम को डेढ़ लाख रुपये देकर किया सम्मानित किया। कोच अनुज जागलान ने कहा कि खेल हरियाण की माटी में बसते है। हरियाणा के खिलाडिय़ों ने देश व विदेश में अपनी प्रतिभा के बल पर अपनी अलग पहचान बनाई है। ग्रामीण खिलाडिय़ों की बदौलत ही भारत ने कॉमवैल्थ व ओलंपिक खेलों में पदक जीते है। इस अवसर पर टोनी पहलवान, कोच अनुज जागलान, नरेंद्र ढाडा, संदीप जागलान, कृ ष्ण पहलवान, दवेंद्र जागलान, नरेंद्र देशवाल व कौच ओम पहलवान मौजुद रहे।
 
सीआईएसएफ यूनिट कॉम्पलेक्स में छठी ऑल इंडिया कबड्डी प्रतियोगिता
रिफाइनरी के सीआईएसएफ यूनिट कॉम्पलेक्स में छठी ऑल इंडिया सीआईएसएफ इंटर सेक्टर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें पीआरपीसी के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर संजय भटनागर बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। इस प्रतियोगिता में आठ टीमें हिस्सा ले रही है। कबड्डी प्रतियोगिता का पहला मैच एनसीआर सेक्टर व वेस्ट सेक्टर के बीच खेला गया।
 
तीन साल की सृष्टि ने पूरे देश का नाम रौशन किया
फरीदाबाद मात्र तीन साल 9 माह की सृष्टि ने डांस, ड्राईंग, पेंटिंग, फैशन शो आदी के क्षेत्र में कई रिकॉर्ड बुक अपने नाम कर लिया हैं। फरीदाबाद की सृष्टि की कला की क्षेत्र में यह कामयाबी ही अपने आप में ही एक रेकॉर्ड है। अगस्त 2019 में इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकॉर्ड, सितंबर 2019 में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और अब अक्टूबर 2019 में ब्रेवो इंटरनेशनल बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में नाम आ गया है।
 
आट्टा की टीम ने खो-खो में गोल्ड मेडल जीता
समालखा हिसार के दत्ता पब्लिक स्कूल में 12 से 16अक्तूबर तक आयोजित हुई सीबीएसई कलस्टर खो-खो प्रतियोगिता के लडक़ो के अंडर-17 वर्ग में चंदन बाल विकास पब्लिक स्कूल, आट्टा की टीम ने खो- खो में गोल्ड मैडल जीता। पाँच दिन तक चली इस प्रतियोगिता के अंडर-17 लडक़ों के वर्ग में चंदन बाल विकास पब्लिक स्कृूल आट्टा की टीम ने पहले मैच में गीतांजली पब्लिक स्कूल चरखी दादरी को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
 
मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन
समालखात्नगीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में ‘मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नौवीं से बाहरवीं कक्षा तक की छात्राओं ने भाग लिया। छात्राओं ने भिन्न भिन्न प्रकार के आकर्षक डिजाईन बनाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा वंदना ने प्राप्त किया। बारहवीं कक्षा की छात्रा इशु व शिवानी ने दूसरा स्थान और निशु ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य जितेन्द्र उत्तम ने छात्राओं की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से छात्राओं की प्रतिभा में निखार आता है और उन्हें जीवन में आगे बढने की प्रेरणा मिलती है ताकि वे विभिन्न क्षेत्रों में बढ-चढ कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके। जीवन में आगे बढ़ सके। इस अवसर पर रमेश वत्स, पवन गुलिया, प्रशांत, राज ठाकु र, शीला, विनोद कुमार व अन्य अध्यापक गण उपस्थित रहें।
 
संदेशवाहक पेटिंग का मिटाया जा रहा है वजूद
चंडीगढ़ हाईवे के सौंदर्यकरण में जुटी नगरपालिका के उद्देश्य और तर्क अब बदल चुके है। कल तक नगरपालिका अधिकारी महापुरूषों की जिन वाल पेंटिंग्स को आदर्श और संदेश का प्रतीक बता रहे थे, आज वे पेंटिंग्स पुरानी नजर आने लगी है। लिहाजा नगरपालिका फ्लाईओवर के नीचे बनी महापुरूषों की पेंटिंग्स को एफआरपी शीट से ढकने का काम कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि इस एफआरपी शीट से फ्लाईओवर को सुंदर लुक मिलेगी। हालांकि इस काम में जुटी नगरपालिका शायद अब फ्लाईओवर की दीवारों पर बनाई गई महापुरूषों की पेंटिंग का सम्मान तक भूल गई।
 
ताइक्वांडो टूर्नामेंट में अमिता मरवाहा टीम ने जीते 6 पदक
पंचकूलात्नइंटर स्कूल ताईक्वांडो टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें अमिता मरवाहा एक्टिविटी टीम के खिलाडिय़ों ने बाजी मारी और कई मेडल अपने नाम कर लिये। अमिता मरवाहा की टीम के खिलाड़ी लगातार बुलंदियां हासिल कर रहे हैं। अमिता मरवाहा टीम के दो खिलाडिय़ों ने स्वर्ण, दो ने रजत और दो खिलाडिय़ों ने कांस्य पदक जीते।
 
गांगुली होंगे बीसीसीआई के नए अध्यक्ष
मुंबई टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष होंगे। वहीं जय शाह के सचिव और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण सिंह ठाकुर के कोषाध्यक्ष बनने की संभावना है। माना जा रहा है कि अब 23 अक्टूबर को होने वाली बीसीसीआई की वार्षिक बैठक का आयोजन नहीं किया जाएगा।
 
मप्र के होशंगाबाद में भीषण कार दुर्घटना राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाडिय़ों की मौत
होशंगाबाद मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में आज सोमवार सुबह एक भीषण सडक़ कार दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में राष्ट्रीय स्तर से चार हॉकी खिलाडिय़ों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
हीरो मोटोस्पोटर्स ने पैन अफ्र ीका रैली 2019 जीती
लुधियाना > विश्व के सबसे बड़े टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प की मोटोस्पोटर्स टीम, हीरो मोटोस्पोटर्स टीम रैली ने मरजोउगा (मोरक्को) में 2019 पैन अफ्र ीका रैली में जीत हासिल की। इस सीजन में यह टीम की पहली रैली जीत है।
 
धनास के हरप्रीत चौधरी रहे रियो स्ट्रांग बुलेट लकी ड्रॉ के विजेता
चंडीगढ़ गुड ड्रॉप वाइंस प्राइवेट लिमिटेड की ओर से, रियो स्ट्रॉन्ग एक्सट्रा ड्राइ की लॉन्च एवं रियो स्ट्रॉन्ग बुलेट लकी ड्रॉ पार्टी का आयोजन होटल जेम्स ह्रश्वलाजा, चंडीगढ़ में किया गया। पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित भी किया गया। रियो स्ट्रांग बुलेट लकी ड्रॉ के विजेता के हरप्रीत चौधरी रहे। रियो स्ट्रॉन्ग एक्स्ट्रा ड्राइ, 15.5 प्रतिशत अल्कोहल वाले व्हाइट वेरिएंट, के साथ गुड ड्रॉप वाइंस ने अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत किया है, जिससे उपभोक्ताओं को न केवल एक स्ट्रॉन्ग ड्रिंक मिलेगा, बल्कि यह एक अच्छे स्वाद वाला पार्टी स्टार्टर भी है।
 
बर्फीले तूफान ने रोका रास्ता पर हार नहीं मानी हरियाणा की बेटी ने माउंट मनासलू पर लहराया तिरंगा
चंडीगढ़ हरियाणा के हिसार जिला की रहने वाली प्रसिद्ध प्रर्वतारोही अनिता कुंडू ने शुक्रवार की सुबह 6.20 पर पांचवीं ऊंची चोटी माउंट मनासलू पर तिरंगा लहरा दिया। तीन बार की एवरेस्ट विजेता ने एक बार फिर देश को गौरवान्वित होने का मौका दिया है। अनिता ने आज सुबह सेटेलाइट फोन से इस बारे में परिजनों को सूचित किया। अनिता ने सेवन समिट अभियान के तहत तीन सितंबर से माउंट मनासलू की चढ़ाई शुरू की थी।
 
चिन्मय गोयल ने किक बॉक्सिंग में जीता स्वर्ण
बल्लभगढ़त्नसैक्टर-21 में किक बाक्सिंग फेडरेशन ऑफ इण्डिया के बैनर तले किक बाक्सिंग एसोसिएशन ऑफ फरीदाबाद द्वारा रविवार को आयोजित हुई तीसरी फरीदाबाद जिला स्तरीय किक बाक्सिंग प्रतियोगिता में 8 से 10 आयु वर्ग में रावल किडस पैराडाइज स्कूल के चौथी क्लास के स्टूडेंट चिन्मय गोयल ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर से गोल्ड मैडल हासिल कर अपने माता पिता व स्कूल का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता में कई नामी गिरामी स्कूलों के करीब 300 बच्चों ने भाग लिया। चिन्मय गोयल की इस उपलब्धी पर रावल स्कूल के चैयरमैन सीबी रावल ,अनिल रावल तथा स्कूल की प्रिंसीपल रचना बिंद्रा ने परिजनों को बधाई दी। प्रिसीपल रचना बिंद्रा ने कहा कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल हासिल करना स्कूल के लिए गर्व की बात है।
 
ग्रीनवुड पब्लिक विद्यालय में अंडर14 कुराश नेशनल चैंपियनशिप
गुरुग्रामत्नस्थानीय सेक्टर-9 में स्थित ग्रीनवुड पब्लिक विद्यालय में सब जूनियर अंडर-14 कुराश नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा कुराश एसोसिएशन द्वारा भारत कुराश एसोसिएशन के सौजन्य से करवाया गया। इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 500 खिलाड़ी अपने खेल अध्यापकों एवं कोच सहित ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल में पहुंचे।
 
फयूजन माइक्रोफाइनेंस ने मनाया रोहतक में खेल दिवस
रोहतक भारत में प्रत्येक वर्ष 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता हैं। इस दिन बच्चों में खेल और उससे होने वाले विकास की आवश्यकता को दर्शाया जाता हैं। इस मुहीम का समर्थन करते हुए फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल मोखरा, रोहतक हरियाणा में ‘खेल दिवस समारोह’ का आयोजन किया गया।
 
previous123456789...7677next