अपराध

एक बार फिर से जांच के घेरे में राजद सुप्रीमो लालू
पटना बिहार सरकार के सहकारिता विभाग ने विधायक कोऑपरेटिव की जांच में कई अनियमितता पायी हैं. इसके बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से जांच के घेरे में आ गए हैं। उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सहकारिता सम्मेलन में कहा कि विभागीय जांच में ये पाया गया कि विधायक कोऑपरेटिव, जो पटना शहर के बीचोबीच है, वहां कई विधायकों ने नियमो का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन कर एक से अधिक ह्रश्वलॉट लिया है.
 
पांच साल की बच्ची से रेप मामले में आरोपी को 15 साल की सजा
चंडीगढ़। पांच साल की एक बच्ची के साथ रेप करने के वाले एक व्यक्ति को जिला अदालत ने दोषी करार दिया है। दोषी सेक्टर-21 की एक कोठी में कुक का काम करता था। वहीं, दोषी को आज 15 साल की सजा और 1 लाख 65 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। पिछले साल इस मामले में बच्ची की मां शिकायतकर्ता थी। शिकायत के मुताबिक, ब‘ची दोपहर करीब 1.50 बजे अपने घर के पास पार्क में खेल रही थी। बच्ची की मां उस वक्त घर पर नहीं थी। जब वह घर वापस आई तो देखा कि बच्ची पार्क में भी नहीं थी। कुछ देर बाद ब‘ची पास ही एक कोठी के पास मिल गई। बच्ची ने उस वक्त अपनी मां को कुछ नहीं बताया, लेकिन घर जाकर बच्ची रोने लग गई। बच्ची ने फिर अपनी मां को बताया कि पास ही कोठी में रहने वाले एक अंकल ने उनके साथ गलत हरकत की। बच्ची के बताने पर उसकी मां ने उस अंकल के बारे में पता किया तो पता चला कि वह पास ही एक कोठी में कुक का काम करता है।
 
आप नेता खैहरा की पिटीशन खारिज
चंडीगढ़ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल खैहरा को एक झटका देते हुए उनकी उस रिवीजन पिटीशन को खारिज कर दिया हैं जिसमें उन्होने एनडीपीएस मामले में फाजिल्का जिला अदालत द्वारा जारी समन को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट के जस्टिस एबी चौधरी ने अपने तीस पेज के आदेश में कहा कि प्रथम दृष्टया जो सुबूत इस मामले में दिए जा रहे हैं उनको अनदेखा नहीं किया जा सकता।
 
पिंटो परिवार को अग्रिम जमानत अभी नही
चंडीगढ़ सीबीआई ने भले ही प्रद्युम्न मर्डर के आरोपी 11वीं के छात्र को गिरफ्तार कर लिया हो लेकिन पिंटो परिवार की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई है। पिंटो परिवार को अभी जमानत नहीं मिल सकती इतना ही नहीं उनको सीबीआई हिरासत में भी ले सकती है। प्रद्युम्न मर्डर केस में पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। जहां सीबीआई ने अग्रिम जमानत का विरोध किया।
 
हार्दिक पटेल को फंसाने के लिए भाजपा ने तैयार कराए 52 सेक्स सीडी
गांधीनगर पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल के सहयोगियों ने आज दावा किया कि उन्हें फंसाने के लिए राज्य में सत्तारूढ भाजपा ने उनकी 22 तथा पाटीदार आंदोलन से जुड़े अन्य लोगों के 30 समेत कुल मिला कर 52 बनावटी सेक्स सीडी तैयार कराए हैं।
 
कोर्ट के सवाल का जवाब नहीं दे पाई सीबीआई
गुरुग्राम प्रद्युम्न मर्डर केस के आरोपी कंडक्टर अशोक को आज कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि उसने किस आधार पर अशोक को गिरफ्तार किया था। जिस पर जांच एंजेसी द्वारा कोई जबाव न देने पर कोर्ट ने 2 बजे बहस के लिए समय दिया है।
 
सरकार खुद कराएगी मेट्रो, रेल और एयरपोर्ट पर साइबर अटैक!
नई दिल्ली आपको नौ साल पहले आई फिल्म ‘ए वेडनेसडे’ याद है! उसमें आम आदमी का किरदार निभा रहे नसीरुद्दीन शाह मुंबई पुलिस कमिश्नर प्रकाश राठौर (अनुपम खेर) को फोन कर धमकी देते हैं। यह फोन कहां से और किस नंबर से किया गया, इसका पता पुलिस महकमे की साइबर विंग लाख कोशिशें करने के बाद भी नहीं लगा पाती। यही काम एक 16 साल का लडक़ा चुटकियों में कर देता है।
 
आईएस ने दी कुंभ मेले में लास वेगास जैसे हमले की धमकी
नई दिल्ली इस्लामिक स्टेट यानी आईएस ने भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले की धमकी दी है। मलयालम भाषा में 10 मिनट का ऑडियो जारी कर कुंभ मेले और त्रिशूर मेले में हमले की धमकी दी गई है।
 
सीबीआई जांच के लिए दबाव नहीं देने को कहा गया था : वरुण ठाकुर
नई दिल्ली प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई द्वारा गुरुग्राम के ही 11वीं क्लास के छात्र को पकड़े जाने पर बोलते हुए प्रद्युम्न ठाकुर के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि हरियाणा के मंत्री राव नरबीर सिंह ने उनसे सीबीआई जांच की मांग को छोडऩे के लिए कहा था. वरुण ठाकुर ने कहा कि हरियाणा के मंत्री राव नरबीर सिंह हमारे पास आए और हमसे कहा कि आप सीबीआई जांच का आग्रह मत करिए क्योंकि इसमें समय लगेगा और पुलिस की जांच पर भरोसा कीजिए.
 
हाई सिक्योरिटी नम्बर ह्रश्वलेट नहीं मिली तो होगा चालान : एसडीएम
नरवाना उपमंडल अधिकारी नागरिक डा. किरण सिंह ने निर्देश दिए कि सभी चालक व मालिक अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नम्बर ह्रश्वलेट लगावाएं। अन्यथा वाहन का चालान काटा जाएगा।
 
शब्बीर शाह और असलम पर आरोप तय
नई दिल्ली टेरर फंडिंग मामले में एनआईए के शिकांजा में फंसे अलगाववादी नते ा पर आरोप तय कर दिए है। बुधवार को नई दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अलगाववादी लीडर शब्बीर शाह और उनके सहयोगी असलम वानी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोप तय कर दिए हैं।
 
मैंने ही हिंदू नेता विपिन शर्मा को मारा
अमृतसर/चंडीगढ़ गिरफ्तार गैंगस्टर ने पूछताछ में खुलासा किया था कि हिंदू नेता विपिन शर्मा की हत्या गैंगस्टर सारज मिंटू ने की है। अब मिंटू ने खुद फेसबुक पर अपना स्टेटस अपडेट करते हुए हत्या करने की बात कुबूली है। सारज ने लिखा कि विपिन शर्मा की हत्या उसने की थी। उसने हत्या के कारण का भी खुलासा करते हुए साफ किया कि उसके दोस्त के पिता की हत्या विपन शर्मा ने करवाई थी, इसलिए उसने उसे मारा है।
 
प्रद्युम्न को बहलाकर बाथरूम में ले गया था आरोपी छात्र
नई दिल्ली दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या में अब एक नया खुलासा हुआ है। सीबीआई की शुरुआती जांच की मानें तो एग्जाम और पीटीएम टलवाने के लिए एक सीनियर छात्र ने प्रद्युम्न का गला रेतकर हत्या कर दी थी, जिसे वह जानता तक नहीं था।
 
राम रहीम के वकील ने की अपील
चंडीगढ़ त्न 25 अगस्त को राम रहीम की पेशी के दौरान हिंसा भडक़ाने के आरोप में हनीप्रीत को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान मामले की गहराई से जानने के लिए पुलिस डेरा सच्चा सौदा में सर्च अभियान चलाया था, जिसकी वीडियोग्राफी भी की गई थी। इसी वीडियोग्राफी को लेकर राम रहीम व हनीप्रीत की पैरवी करने वाले वकील एस के गर्ग नरवाना ने हाई कोर्ट से अपील की है कि, इस वीडियो ग्राफी को सार्वजनिक न किया जाए।
 
हार्दिक पटेल की सीडी वायरल, गुजरात की राजनीति में भूचाल
नई दिल्ली > गुजरात में चुनाव की सरगर्मी के बीच बड़ा भूचाल आया है। गुजरात के नौजवान नेता हार्दिक पटेल की सीडी वायरल हुई है जिसमें कथित तौर पर हार्दिक पटेल एक कमरे में एक महिला के साथ दिख रहे हैं। हार्दिक पटेल ने सीडी के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। हार्दिक ने कहा है कि बदनाम करने के लिए बीजेपी ने ये सीडी की गंदी राजनीति की है। हार्दिक पटेल का ये सीडी कांड तब आया है, जब हार्दिक पटेल अपनी टीम के साथ ये फैसला करने के लिए बैठने वाले हैं कि कांग्रेस के साथ चुनाव में क्या संबंध रखने हैं।
 
आरएसएस नेता गगनेजा की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
चंडीगढ़/लुधियाना वरिष्ठ आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा को 6 अगस्त 2016 को गोली मार दी गई थी। जिनकी लगभग 1 महीने बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को गगनेजा की हत्या करने के आरोप में हरदीप सिंह शेरा को गिर तार किया है। हरदीप सिंह शेरा पंजाब के फजेहगढ़ साहिब का रहने वाला है और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के लिए यह काम करता है। इसके पास इटली का वर्क वीजा भी मिला है। पुलिस ने शूटर हरदीप सिंह शेरा को सरहिन्द से एक जिम से पकड़ा है। गगनेजा के मर्डर में इस्तेमाल बाइक भी चोरी की थी। वह सीधे पुरानी फगवाड़ा रोड से दीप नगर पहुंच गए। गगनेजा कार में बैठकर निकले तो उनका पीछा करने लगे। करीब 20 मिनट की ड्राइविंग के बाद गगनेजा कार रोककर पैदल निकल पड़े। तभी पीछे बैठे शूटर ने गगनेजा को गोलियां मार दीं। उसी रात ग्रामीण एरिया से होते हुए वह लुधियाना पहुंचे। यहां से शूटर चला गया। दूसरे दिन उसने बाइक माछीवाड़ा के पास बाइक नहर में फेंक दी थी।
 
प्रद्युम्न मर्डर केस : एक और छात्र की हो सकती है गिरफ्तारी
नई दिल्ली प्रद्युम्न हत्याकांड अब एक नया मोड़ आया है। मामले में आरोपी बनाया गया ड्रायवर अशोक अब रेयान स्कूल के खिलाफ केस दर्ज करेगा। वहीं मामले में सीबीआई ने एक और छात्र की पहचान की है जिसे गिरफ्तार किया जा सकता है।जानकारी के अनुसार जेल में बंद अशोक के वकील मोहित ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि जैसे ही सीबीआइ मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करेगी, हम अशोक की जमानत की याचिका दायर कर देंगे।
 
सर्च से पहले डेरा प्रबंधन ने सामान को लगाया ठिकाने
चंडीगढ़ क्या डेरा सच्चा सौदा के सैनेटाइजेशन से पहले ही डेरा अनुयायियों द्वारा बेशकीमती सामान डेरे से साफ कर दिया गया था। यह सवाल हरियाणा सरकार द्वारा पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में सौंपी गई एक रिपोर्ट से खड़े हो गए हैं। कोर्ट में सौंपी गई रिपोर्ट में आशंका जाहिर की गई है कि 25 और 28 अगस्त के बीच डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से कीमती सामान डेरा परिसर से बाहर ले जाए जाने से इनकार नहीं किया जा सकता है।
 
भारत जाकिर नाईक के प्रत्यार्पण की मांग करेगा तो उसे सौंप देंग
मुंबई टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में भारत सरकार को सफलता मिलती दिखाई दे रही है. मलेशिया सरकार ने कहा है कि अगर भारत सरकार की तरफ से अनुरोध आता है तो वो इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक को भारत को सौंप देंगे। दरअसल, नाईक पर भारत में टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एनआईए ने चार्जशीट दायर की हुई है।
 
कर चोरी के संदेह में जया टीवी
चेन्नईत्न कर चोरी के संदेह में आयकर विभाग ने ‘ऑपरेशन क्लीन मनी’ के तहत जया टीवी और उसके सहयोगियों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की. सूत्रों ने बताया कि कथित कर चोरी के संदेह में तमिल टीवी चैनल के परिसरों की तलाशी ली गयी, कहा जाता है कि यह टीवी चैनल अन्नाद्रमुक नेताओं वीके शशिकला और टीटीवी दिनाकरण का पक्ष लेता है. आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि उनके खिलाफ लगे आरोपों में मुखौटा कंपनियां, संदिग्ध निवेश, धन की संदिग्ध आवाजाही और खातों में हेर-फेर शामिल है। सूत्रों का कहना है कि यहां टीवी चैनल के अकाउंट सेक्शन में हुई छापेमारी ‘ऑपरेशन क्लिन मनी’ का हिस्सा है. उन्होंने बताया कि मिडास डिस्टिलरिज और जाज सिनेमाज के परिसर की भी तलाशी ली गयी है.ऐसा माना जाता है कि मिडास डिस्टिलरिज और जाज सिनेमाज दोनों ही जया टीवी से जुड़े लोगों से संबंधित हैं. जया टीवी ने भी अपनी खबर में अपने परिसरों तथा जाज सिनेमाज में आयकर द्वारा छापेमारी की बात कही है।
 
previous123456789...4950next