अपराध

चिदंबरम को राहत नहीं, तेरह नवंबर तक रहना होगा जेल मे
नई दिल्ली मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को फिर से कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर उन्हें 13 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट ने इस मामले में ईडी की उस मांग को भी खारिज कर दिया है, जिसमें ईडी ने चिदंबरम से एक दिन और पूछताछ की इजाजत मांगी थी।
 
देश के 47 वें सीजेआई के रुप में 18 को शपथ लेंगे जस्टिस बोबड
नई दिल्ली देश के 47 वें प्रधान न्यायाधीश के रुप में सुप्रीम कोर्ट वरिष्ठ जज जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े 18 नवंबर को शपथ लेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। जस्टिस बोबड़े का कार्यकाल 23 अप्रैल 2021 तक रहेगा। जस्टिस बोबड़े अयोध्या टाइटल विवाद समेत कई महत्वपूर्ण पीठों के सदस्य रहे हैं। वह बीसीसीआई सुधार मामले की सुनवाई करने वाली पीठ की भी अगुवाई कर रहे हैं।
 
घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख पर हाथ साफ कर गए चोर
घरौंडात्नशहर की टावर कालोनी में चोरों ने एक मकान को अपना निशाना बनाया। चोर घर के ताले तोड़ करीब डेढ़ लाख रुपए की नकदी व अन्य सामान ले उड़े। मकान मालिक ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बीती 26 अक्तूबर की रात टावर कालोनी निवासी तरूण भाटिया घर को अच्छी तरह से लॉक कर फरीदाबाद गया था। अगले दिन तरूण के पास उनके पड़ौसियों का फोन आया, जिन्होंने उसे घर के ताले टूटे होने की सूचना दी। सूचना के बाद वह मौके पर पहुंचा तो दरवाजों पर लगे ताले टूटे हुए थे और घर का सारा सामान ईधर उधर बिखरा पड़ा था। शिकायतकर्ता के मुताबिक उसके कपड़ों से करीब डेढ़ लाख रुपए की नकदी व एलसीडी स्क्रीन गायब हुई है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी। जांच अधिकारी रोहताश ने बताया कि तरूण भाटिया ने घर में चोरी होने की शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
 
आतंकियों ने शोपियां में सेब लेने गए दो ट्रक चालकों की हत्या की
श्रीनगर जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेब लाने गए दो कश्मीरी ट्रक चालकों की आतंकवादियों ने गुरुवार को हत्या कर दी। दक्षिण कश्मीर में गत 10 दिनों में ट्रक चालकों को निशाना बनाए जाने की यह तीसरी घटना है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। ट्रक चालक बिना सुरक्षा बलों को जानकारी दिए अंदरुनी हिस्सों में चले गए थे।
 
हाईकोर्ट का फरमान रात 8 से 10 बजे के बीच ही छोड़ सकेंगे पटाखे
चंडीगढ़ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में गुरुपर्व व दिवाली पर पटाखे चलाने के लिए रात 8 से 10 बजे का समय तय किया है। हाईकोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट गत वर्ष रात से 8 बजे 10 बजे के बीच ही पटाखे और आतिशबाजी चलाने का समय निर्धारित कर चुका है लिहाजा इस वर्ष भी सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के तहत दिवाली के दिन पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में इन्हीं दो घंटों के बीच पटाखे चलाने की इजाजत होगी। 2017 में बढ़ते ध्वनि और वायु प्रदूषण के चलते हाईकोर्ट ने संज्ञान लेकर मामले पर सुनवाई आरंभ की थी। गत वर्ष हाईकोर्ट ने शाम साढ़े 6 से रात साढ़े 9 बजे के बीच तीन घंटे के लिए पटाखे चलाने की इजाजत दी थी।
 
ग्रैप के 19 उल्लघनकर्ताओं पर 11,2500 रुपए का जुर्माना
गुरुग्रामत्ननगर निगम गुरुग्राम द्वारा ग्रैप की पालना में गत रात्रि इफ्को चौक से महावीर चौक, साइबर पार्क से हुडा सिटी सेंटर, राजीव चौक से सुभाष चौक तथा स्टार मॉल से सैक्टर-45 रैडलाईट तक मैकेनाईज्ड स्वीपिंग की गई। मैकेनाईज्ड स्वीपिंग के लिए चार स्वीपिंग मशीनें लगाई हुई हैं। नगर निगम गुरुग्राम की बागवानी तथा दमकल शाखा द्वारा सीवरेज ट्रीटमैंट ह्रश्वलांट से ट्रीटिड पानी का छिडक़ाव मुख्य सडक़ों और पेड़ों पर लगातार किया जा रहा है। इसी कड़ी में दमकल शाखा द्वारा 3 फायर टैंडरों के माध्यम से सोहना चौक से विकास सदन, महावीर चौक से महाराणा प्रताप चौक तथा महाराणा प्रताप चौक से महावीर चौक तक सडक़ों और पेड़ों पर पानी का छिडक़ाव किया। वहीं बागवानी शाखा द्वारा 10 ट्रैक्टर-टैंकरों के माध्यम से सोहना चौक से राजीव चौक, महावीर चौक से सरहौल, रेजांगला चौक से ओल्ड दिल्ली रोड, अतुल कटारिया चौक से कृष्णा चौक, बसई चौक से हीरो होंडा चौक, न्यू कॉलोनी मोड़ से पटौदी चौक, मेफील्ड गार्डन से सैक्टर-51/52 रैडलाईट तथा मेफील्ड गार्डन से राजीव चौक तक पानी का छिडक़ाव किया गया।
 
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को दी जमानत लेकिन एक अन्य मामले में अभी रहना होगा जेल में
नई दिल्ली उच्चतम न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को मंगलवार को जमानत दे दी। सीबीआई की ओर से दर्ज इस मामले में गिरफ्तार किए जाने के दो महीने बाद चिदंबरम को यह राहत मिली है लेकिन उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय ने एक अन्य मामले में पहले ही उन्हें गिरफ्तार किया है। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने चिदंबरम को जमानत प्रदान करते हुये दिल्ली उच्च न्यायालय का 30 सितंबर का फैसला निरस्त कर दिया।
 
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कैथल में हुड़दंग कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज रोहतक में पोलिंग बूथ के बाहर चली गोली
पानीपत हरियाणा में 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव अंतिम चरण में हैं। रोहतक के जसिया गांव के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए पोलिंग बूथ के गेट के सामने फायरिंग हो गई। इसमें जसिया के पवन को गोली मारी गई है। हालांकि गोली की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। पवन को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
 
पेटीएम की केवाईसी के नाम पर ठगे साढ़े तीन लाख रुपए
गुरुग्राम शहर से ठगी करने का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां मोबाइल वॉलेट पेटीएम की केवाईसी (नो योअर कस्टमर) करने के नाम पर 3 लाख रुपए की ठगी की गई। दरअसल, मोबाइल में एक अन्य ऐप डाउनलोड करवाकर खाते से करीब साढ़े 3 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए गए।
 
हरियाणा पुलिस पलवल चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार
चंडीगढ़ पुलिस महानिदेशक हरियाणा पंचकूला के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर पलवल पुलिस के द्वारा अवैध अस्ला, नशीले पदार्थो की तस्करी को रोकने के लिये चलायें जा रहे विशेष अभियान के तहत 21.09.19 से अब तक आर्दश चुनाव संहिता के लागू होने के बाद 81433 बोतल देशी शराब, 5959 बोतल अंग्रेजी वा 313 बोतल बीयर बरामद की गई।
 
आईएनएक्स मीडिया केस सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट चिदंबरम सहित 1५ को बनाया आरोपी
नई दिल्ली आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अपनी चार्जशीट में पी चिदंबरम सहित 1५ लोगों को आरोपी बनाया है। सीबीआई ने पी चिदंबरम के बेटे और कार्ति चिदंबरम को भी आरोपी बनाया है। अदालत 21 अक्टूबर को चार्जशीट पर सुनवाई करेगी।
 
पीएमसी घोटाला कोर्ट ने जॉय थॉमस व एस सुरजीत सिंह अरोड़ा की न्यायिक हिरासत बढ़ाई
मुंबई महाराष्ट्र में सहकारी क्षेत्र की पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थामॅ स और पर्वू निदेशक एस सुरजीत सिंह अरोड़ा की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। गुरुवार को मुंबई की एस्ह्रश्वलेनेड कोर्ट में उनके पेशी हुई। दरअसल, पीएमएसी बैंक में 4,355 करोड़ का घोटाला हुआ। बैंक ने रियल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिए कर्ज के बारे में सही जानकारी उपलब्ध नहीं कराई थी, जिसके बाद बैंक ने एचडीआईएल को 73 फीसद ऋण दिया था। इस पूरे मामले में बैंक के पूर्व अध्यक्ष और एचडीआईएल के दो निदेशकों की हिरासत भी पिछले दिनों बढ़ाई गई थी।
 
पिछले चुनाव के मुकाबले अब तक 5 गुना अधिक मूल्य की नकदी जब्त
करनाल हरियाणा पुलिस द्वारा विधानसभा चुनावों को लेकर लागू आदर्ष आचार संहिता के बाद प्रथम 16 दिनों में संसदीय चुनावों-2019 की इसी अवधि की तुलना में राज्य भर में जब्त की गई नकदी, अवैध शराब और नशीले पदार्थों की संयुक्त बरामदगी में पांच गुना वृद्धि दर्ज की गई है।
 
तरन तारन बम ब्लास्ट की जांच में हुआ बड़ा खुलासा सुखबीर बादल पर आतंकी हमले की थी साजिश
चंडीगढ़ पंजाब के तरन तारन में पिछले महीने हुए बम ब्लास्ट की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। आतंकियों के निशाने पर अकाली दल के प्रधान और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल थे। आतंकियों ने सुखबीर बादल के अमृतसर दौरे के दौरान बम धमाका करने की साजिश रची थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 5 सितंबर को हुए तरन तारन ब्लास्ट केस के मुख्य आरोपी गुरजंत सिंह को पिछले हफ्ते शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया था।
 
हरियाणा में अब तक 130 गैर-लाइसेंसी हथियार जब्त
चंडीगढ़ हरियाणा मे सुचारू एवं शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए पुलिस द्वारा विधानसभा आम चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू के बाद से अब तक 130 गैर-लाइसेंसी हथियार और 110 कारतूस जब्त किए जा चुके हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कहा कि लाइसेंसी हथियारधारको ने भी चुनाव से पहले अपने हथियार पुलिस के पास जमा कराने शुरू कर दिए हंै।
 
83 मतदान केंद्र क्रिटिकल और 2923 वल्नरेबल
पंचकूला हरियाणा में आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए नागरिक और पुलिस प्रशासन ने विस्तृत संयुक्त कार्रवाई के बाद 60 स्थानों पर 83 मतदान केंद्रों की पहचान ‘क्रिटिकल’ और 1,419 स्थानों पर 2,923 मतदान केंद्रों की पहचान ‘वल्नरेबल’ के रूप में की है।
 
सीआईए होडल ने किया 493 किलो गांजा सहित आरोपी को गिरफ्तार
सीआईए होडल की टीम से प्रधान सिपाही राकेश कुमार, ओमप्रकाश, सिपाही प्रदीप, रिन्कु, श्योरण ने गुप्त सूचना के आधार पर गुलाबद गांव से सुनिल पुत्र प्रेमी को 493 किलो 8 50 ग्राम गांजा सहित गिरफतार किया है। विवेक चौधरी उपपुलिस अधीक्षक होडल ने आज प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए बतलाया कि मनोज यादव पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक पलवल की अध्यक्षता मे पलवल पुलिस के द्वारा अवैध अस्ला, शराब, नशीले पदार्थो की तस्करी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
 
ऑटो में मारपीट कर लूटपाट के चार आरोपी गिरफ्तार
हसनपुर पलवल ऑटो में लिफ्ट देकर एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर लुट की वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चारों आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। भवनकुंड चौकी इंचार्ज एएसआई संजय कुमार ने बताया कि यूपी के जिला फिरोजाबाद के गांव ललुआ निवासी सत्यभान उर्फ शिवा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 28 सिंतबर को वह अपने गांव से पलवल आया था।
 
पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को झटका हाईकोर्ट से नहीं मिली जमानत
नई दिल्ली आईएनएक्स मीडिया केस में जेल में बंद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को दिल्ली हाई कोर्ट से सोमवार को भी कोई राहत नहीं मिली है। हाईकोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री की जमानत की अर्जी खारिज कर दी। सीबीआई ने चिदंबरम को जमानत देने का विरोध किया था।
 
हरियाणा पुलिस की चुनाव से पहले कार्रवाइ
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए 21 सितंबर से लागू आचार संहिता के तहत प्रदेश में अब तक कुल 23,015 बोतल अवैध शराब तथा हेरोइन, अफीम, चूरा पोस्त, गांजा, स्मैक, चरस सहित 132 किलो 68 3 ग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किया गया है।
 
previous123456789...7172next