अपराध

लिंग जांच : पंचकुला में अवैध गतिविधियों का भांडा फोड़
चंडीगढ़ गहरियाणा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पंचकूला में फतेहगढ़ साहब अॅल्ड पटियाला में स्थित महेश अस्पताल में लिंग जांच की दिशा में रेड कर अवैध गतिविधियों का भांडा फोड़ करने में सफलता प्राप्त की। इस संबंध में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि जिला प्रशासन को सूचना प्राप्त हुई थी कि फतेहगढ़ साहब के महेश अस्पताल में लिंग जांच का कार्य किया जा रहा है। इस अस्पताल पर रेड डालने के लिए डिह्रश्वटी सिविल सर्जन सरोज अग्रवाल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया, जिसमें मेडिकल अधिकारी डॉ विकास, पीएचसी कोट के डॉ अरूणदीप सिंह तथा सेक्टर-25 में स्थित डिस्पेंसरी के डॉ विकास गुप्ता शामिल थे। उन्होंने बताया कि इस रेड की बनाई गई समस्त प्रक्रिया के अनुसार ही कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि इस रेड की सफलता सुनिश्चित करने के लिए रेड से पूर्व इस संबंध में जिला के उपायुक्त व सीएमओ से भी बातचीत की गई और योजना के अुनसार फर्जी ग्राहक बनाकर अस्पताल में लिंग जांच के लिए भेजी गई और लिंग जांच करने पर डॉ ने बताया कि लडक़े का भ्रूण है।
 
आरोपों के आधार पर कार्यवाही करने का निर्णय
चंडीगढ़ ग हरियाणा शिक्षा विभाग ने प्रदेश के विभिन्न स्कूलों के प्राधानाचार्यों, मुख्याध्यापकों, प्राध्यापकों (इंचार्ज) के विरूद्ध स्कूल में मुखिया व इंचार्ज के पद पर कार्यरत रहते हुए विवरण में दिए गए आरोपों के आधार पर हरियाणा सिविल सेवा (दण्ड तथा अपील) नियम, 1987 के नियम 8 के तहत कार्यवाही करने का निर्णय लिया हैं।
 
बालाजी के दर्शन कर लौटे सिक्योरिटी गार्ड को कार सवारों ने मारी गोली घायल
समालखा गांव महावटी वासी सिक्योरिटी गार्ड चांद उर्फ रिंकू (25) पर कार सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में एक गोली उसके पैर में लगी। गोली चलने की आवाज सुनकर परिजन आए तो बदमाश फरार हो गए। इसके बाद परिजनों ने उसे पानीपत के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसका इलाज चल रहा है।
 
राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले चढ़े सीआईए के हत्थे
समालखा फोन व 10 हजार रूपए लूटने की वारदात को अंजाम देने वाले तीनो आरोपियो को सीआईए- तीन पुलिस टीम ने शुक्रवार देर साय सैक्टर 25 हनुमान चोक से काबू किया ।आरोपियो की पहचान विकाश उर्फ बंटी पुत्र दलबीर निवासी नांगल खेडी, मंगलू पुत्र चांदराम निवासी नांगल खेडी, संजीव उर्फ पाजा निवासी विकानगर श पानीपत के रूप मे हुई ।
 
विजिलेंस द्वारा पटवारी और एजेंट रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू
चंडीगढ़ ग विजिलेंस ब्यूरो पंजाब द्वारा भ्रष्टाचार विरुद्ध चल रही मुहिम दौरान नूरवाला, लुधियाना में एक पटवारी और एजेंट को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो काबू किया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि पटवारी सतीश कुमार, राजस्व क्षेत्र नूरवाला, लुधियाना और एजेंट रमन सिंह निवासी गांव ढेरी जि़ला, लुधियाना को शिकायतकर्ता ज्योति शर्मा, निवासी बड़ी हैबोवाल, जि़ला लुधियाना की शिकायत पर विजिलेंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में बताया कि उक्त पटवारी और एजेंट द्वारा ज़मीन का इंतकाल दजऱ् करने के बदले 4000 रुपए की मांग की गई है। विजिलेंस द्वारा पड़ताल के पश्चात उक्त पटवारी और एजेंट को दो सरकारी गवाहों की हाजऱी में 4000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की अलग-अलग धारायें के अंतर्गत विजिलेंस ब्यूरो के थाना लुधियाना में मुकदमा दर्ज करके आगामी कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।
 
15 हजार करोड़ का है सृजन घोटाला, हो निष्पक्ष जांच : लालू
पटनात्न राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अरबों रुपये के बहुचर्चित सृजन घोटाले की तर्ज पर सहरसा जिले में भी करीब 160 करोड़ रुपये की सरकारी राशि की अवैध निकासी को सरकार संरक्षित घोटाला करार दिया और कहा कि यदि इस महाघोटाले की निष्पक्ष जांच करायी जाये तो यह पंद्रह हजार करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर जायेगा। श्री यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर से निशाना साधते हुए लिखा, च्च् भागलपुर के बाद अब सहरसा जिले मे भी 160 करोड़ रुपये के सरकारी राशि की अवैध निकासी। निष्पक्ष जांच करने पर सृजन घोटाला 15000 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा का होगा।ग इससे पूर्व श्री यादव ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संरक्षण में सृजन महाघोटाला हजार करोड़ रुपये के आंकड़े का पार कर जायेगा। सृजन घोटाले को लेकर विपक्षी दलों के हमलावर रूख को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य सरकार ने घोटाले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो से कराने की सिफारिश कर दी है। इस संबंध में केन्द्र को एक अनुरोध पत्र भी भेज दिया गया है।
 
शराब के ठेके में घुस मारपीट व तोडफ़ोड
समालखा थाना पुलिस ने गांव चुलकाना वासी संदीप उर्फ भोला व कुलदीप उर्फ सांडी को गिरफ्तार कर शनिवार को अदालत पेश किया। जबकि मामले में नामजद सोनू नाम के एक आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भिजवा चुकी है। आरोप है की सोनू ने अपने साथियों के संग मिलकर शनिवार रात गांव में ही खुले शराब के ठेके में अपने तीन साथियों के संग घुसकर न केवल तोड़ फोड़ की थी, बल्कि ठेकेदारों के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए थे।
 
घर से सामान व गली से बाइक चोरी, केस दर्ज
समालखात्नशहर में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। चाहे घर में चोरी की घटना हो या चौक चौराहे से दुपहिया वाहन की चोरी। जबकि पुलिस है की मौके का मुआयना कर केस दर्ज करने से आगे कुछ नहीं कर पाती है। चोरी की ऐसी ही दो घटना शहर में सामने आए है। समालखा गांव स्थित एक मकान का ताला तोडक़र चोर जहां हजारों रुपये का सामान ले गए। वहीं गुलाटी रोड से एक बाइक चोरी कर ली।
 
अडानी समूह पर 50 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप
नई दिल्ली कांग्रेस ने अडानी समूह की बिजली कंपनियों पर उपकरणों की कीमत 860 प्रतिशत तक अधिक दिखाकर 50 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सरकार को इसकी जांच उच्चतम न्यायालय के मौेजूदा न्यायाधीश की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से करानी चाहिए।
 
कार्ति को 23 को सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश
नई दिल्ली उच्चतम न्यायालय ने भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के पुत्र कार्ति चिदम्बरम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष 23 अगस्त को पेश होने का आज निर्देश दिया।
 
रेप के दोषी को सात साल कैद, जुर्माना
नूंहत्ननूंह की अदालत ने रेप के एक मामले में आरोपी को दोषी ठहराते हुए 7 साल की सजा सुनाई है। साथ ही उस पर 5 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। सजा सुनाए जाने के बाद दोषी को हिरासत में लेकर भोंडसी जेल भेज दिया गया। बता दें कि साठावाड़ी नागल की रहने वाली पीडि़ता ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके पति की मौत साल 2013 में करंट से हो गई थी।
 
पाक उच्चायोग के जरिए हुर्रियत नेताओं तक पहुंचती थी रकम
नई दिल्ली /श्रीनगर त्न जम्मू-कश्मीर में सक्रिय अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेताओं को पाकिस्तान से आतंकी फंडिंग के मामले में कई सनसनीखेज तथ्य सामने आ रहे हैं। एनआईए के मुताबिक टेरर फंडिंग में सीधे तौर पर पाकिस्तान के उच्चायोग की संलिप्तता उजागर हुई है। मामले की जांच करने में जुटी एनआईए के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान से मिलने वाली टेरर फंडिंग में हुर्रियत के नेता सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नसीम गिलानी भी बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। एनआईए के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान और दुबई से टेरर फंडिंग के नाम पर नसीम गिलानी को भी रकम मिला करती थी। एनआईए सूत्रों के अनुसार कश्मीरी कारोबारी जहूर अहमद वटाली को टेरर फंडिंग की रकम दुबई और पाकिस्तान से मिलती थी। उसे यह रकम भारत में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के जरिए हासिल होती थी। एनआईए के मुताबिक वटाली के जरिए ही कश्मीर में सक्रिय अलगाववादियों को गड़बड़ी फैलाने के लिए रकम हासिल होती थी।
 
चार शातिर चोर गिरफ्तार
चंडीगढ़ ग हरियाणा पुलिस ने कार के शीशे तोडकऱ लैपटॉप चोरी करने वाले गिरोह के चार शातिर सदस्यों को गिरफ्तार करने और उनके कब्जे से चोरी किया हुआ एक आईपैड, दो हार्ड डिस्क व अन्य सामान बरामद करने में सफलता हासिल की। इस गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी से गुरुग्राम के अलग-अलग थानों में उनके विरूद्घ दर्ज 50 मामलों को सुलझाया जा सका है। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 8 अगस्त, 2017 को कार के शीशे तोडकऱ लैपटॉप चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया जिनमें अमर एवं विशाल निवासी मकान नं.232, ब्लाक एच-प्रथम, मदनगीर थाना अम्बेडकर नगर, दिल्ली, पवन नायडू निवासी मकान नं. 233, ब्लाक एच-प्रथम, मदनगीर थाना अम्बेडकर नगर, दिल्ली और अनील निवासी ब्लाक डी-प्रथम, मदनगीर थाना अम्बेडकर नगर, दिल्ली शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने जिला गुरुग्राम में कार के शीशे तोडकऱ लैपटॉप चोरी करने की करीब 50 वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है।
 
पुलवामा में ढेर हुआ लश्कर कमांडर अयूब ललहारी
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के काकापोरा इलाके के बांदेरपोरा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने खूंखार लश्कर आतंकी अयूब ललहारी को मार गिराया। सूत्रों के अनुसार ललहारी लश्कर का रीजनल कमांडर था। सुरक्षा बलों ने एक घर में ललहारी के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। कई घंटे बाद यह ऑपरेशन पूरा हुआ। मौके से एक ्र्य47 राइफल बरामद की गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा कि सुरक्षा बलों के लिए यह बड़ी कामयाबी है, ललहारी मोस्ट वॉन्टेड आतंकी था। मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग हुई। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया, च्गांव में आतंकियों की मौजूदगी की टिप मिलने के बाद 47 राष्ट्र्रीय राइफल्स के नेतृत्व में सेना और राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। उन्होंने कहा कि इस सर्च ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों ने सैनिकों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई।
 
टेरर फंडिंग : एनआईए ने कश्मीर में दर्जनों ठिकानों पर छापे मारे
श्रीनगर पाकिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर से जम्मू -कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के मामले (टेरर फंडिंग) में आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)ने कश्मीर घाटी में लगभग एक दर्जन ठिकानों पर छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
 
ओवरस्पीड कार में लगी भयंकर आग
चंडीगढ़ सोहाना गुरुद्वारे के पास विगत रात करीब 11 बजे एक कार पलट गई और उसमें आग लग गई। इसमें सवार दोनों लडक़े घायल हो गए, जिन्हें पास के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। दोनों लडक़े चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (सीयू) के स्टूडेंट हैं। इनमें से एक की पहचान ईशान के रूप में हुई है। ये दोनों लडक़े पिंजौर से एयरपोर्ट रोड से होकर आ रहे थे। बताया जा रहा है कार ओवरस्पीड थी। जैसे ही सोहाना गुरुद्वारे के पास पहुंचे कार में आग लग गई और शीशे टूट गए। यह देखकर आसपास के लोग इक_ा हो गए और दोनों लडक़ों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर बिग्रेड भी पहुंच गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग को बुझाया। वहीं, पुलिस को जांच में कार में एक तलवार और हॉकी भी मिली है।
 
पूर्व विधायक भरत सिंह हत्या मामले में दो गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न पुलिस ने पूर्व विधायक भरत सिंह की हत्या के मामले में एक लाख के इनामी अभियुक्त सहित दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उनके कब्जे से 15 पिस्टल, 62 जिन्दा कारतूस बरामद किये हैं। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि गत रात्रि जिला गुरुग्राम के दौलताबाद के निकट द्वारका एक्सप्रेस-वे पर चैकिंग के दौरान पुलिस ने तेज रफ्तार से आ रही एक कार को रोकने की कोशिश की, परंतु पुलिस टीम को देखकर गाड़ी में बैठे व्यक्तियों ने पुलिस पर फायरिंग करके बचकर निकलने का प्रयास किया। पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करके कार में बैठे व्यक्ति दिल्ली निवासी हेमन्त ऊर्फ प्रधान और नरेन्द्र ऊर्फ मिन्टू को पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान हेमन्त ने स्वीकार किया कि उसने पूर्व विधायक श्री भरत सिंह की हत्या की थी और भरत सिंह हत्या मामले में गवाह विपिन सिंह की भी हत्या की है। प्रवक्ता ने कहा कि नरेन्द्र ने स्वीकार किया कि दो महीने पहले उसने गुरुग्राम में ब्रेजा कार को लूटा और द्वारका सैक्टर 23, दिल्ली में एक व्यापारी का अपहरण किया था।
 
अलगाववादी नेता 14 दिन की न्यायिक हिरासत मे
नई दिल्लीत्न अलगाववादियों को धन उपलब्ध कराने के आरोप में गिरफ्तार हुर्रियत नेता एस ए एस गिलानी के दामाद अलताफ अहमद शाह समेत चार कश्मीरी अलगाववादियों को पटियाला हाउस अदालत ने आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।शाह के अलावा न्यायिक हिरासत में भेजे गये अन्य अलगाववादियों में पीर सैफुल्ला,नईम खान और मेहराजुद्दीन कलवल शामिल हैं।चारों अलगाावादियों को आज ड्यूटी मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा की अदालत में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) में उनकी हिरासत पूरी होने के बाद पेश किया गया था।जांच एजेंसी ने अदालत से चारों से फिर पूछताछ के लिये और समय का अनुरोध नहीं किया। इसके बाद अदालत ने चारों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।यह चारों उन सात कश्मीरी अलगाववादियों में शामिल है जिन्हें एनआईए ने 24 जुलाई को अलगाववादियों को कथित रूप से धन उपलब्ध कराने के मामले में गिरफ्तार किया था।इनमें से छह को कश्मीर में और एक को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था।बाद में कश्मीर में गिरफ्तार लोगों को भी दिल्ली लाया गया था।इन चारों के अलावा तीन अन्य अलगाववादी नेताओं फारूक अहमद डार, मोहम्मद अकबर खानडे और शाहीद-उल-इस्लाम को पहले ही एक सितम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है।
 
दहेज को लेकर प्रताडऩा, पति सहित तीन पर केस दर्ज
समालखा थाना के गांव महावटी वासी एक विवाहिता ने सोनीपत वासी दहेज लोभी ससुराल वालों पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर न केवल उसे प्रताडि़त करते हैं, बल्कि जान से मारने तक की धमकी देते हैं। जिसकी शिकायत उसने पुलिस को देकर ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस ने मामले में पति सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विवाहिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि करीब दो साल पहले परिवार वालों ने उसकी शादी सोनीपत के पटेल नगर गली नंबर तीन वासी नवीन के साथ की थी।
 
बादशाहपुर क्षेत्र में ज्वैलर्स की दुकान लूटने का आरोपी गिरफ्तार
गुरुग्रामत्न पुलिस ने गुरुग्राम के बादशाहपुर क्षेत्र में ज्वैलर्स की दुकान लूटने के आरोप में एक आरोपी को गिरफतार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उल्लेखनीय है कि गत दिनों बादशाहपुर क्षेत्र में भारत ज्वैलर्स की दुकान से 3 युवकों ने हथियार के बल पर सोना व अन्य सामान लूटने की वारदात को अन्जाम दिया था। पुलिस टीम ने लूट की वारदात को अन्जाम देने वाले 3 युवकों में से एक आरोपी को खेड़ली, खानपुर, जिला भरतपुर, राजस्थान से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि अभिशेख उर्फ अभि निवासी गांव मोहना, जिला फरीदाबाद ने बताया कि भारत ज्वैलर्स की दुकान से अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अन्जाम देना कबूल किया है। उक्त आरोपी के विरुद्ध फरीदाबाद में भी हत्या की कोशिश, लूट व मारपीट के कई मामले दर्ज है।
 
previous123456789...4445next