Breaking News
बिहार में बाढ़ का तांडव, 29 लोगों की जान गई  |  भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग  |  गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव  |  दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा  |  पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित  |  अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम  |  हुनरमंद युवा अपनी प्रतिभा के दम पर प्राप्त कर सकेगा रोजगार :बीरपंथी  |  बरसात के बाद जी.टी. रोड पर भरा पानी, राहगीर हुए परेशान  |  

अपराध

साढ़े तीन साल पुराने बरगाड़ी बेअदबी मामला बेअदबी मामले में सीबीआई ने पेश की क्लोजर रिपोर्ट
चंडीगढ़ बरगाड़ी में श्रीगुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों की जांच कर रही सीबीआई ने मामले से जुड़े तीनों केसों की क्लोजर रिपोर्ट सीबीआई की मोहाली कोर्ट में पेश कर दी है। साढ़े तीन साल पुराने बेअदबी मामले के मुख्य आरोपित डेरा प्रेमी मोहिंदरपाल बिट्टू की नाभा जेल में 22 जून को हत्या के बाद सीबीआई ने पंजाब पुलिस की जांच रिपोर्ट को दरकिनार करते हुए यह रिपोर्ट पेश की है।
 
तबरेज लिंचिंग में सामने आई डाक्टरों की लापरवाही
रांची पिछले महीने झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में तबरेज अंसारी की चोरी के आरोप में पिटाई के बाद हुई मौत पर गठित जांच दल ने पाया है कि तबरेज की मौत के लिए पुलिस और डॉक्टर दोनों की जिम्मेदार हैं। इस रिपोर्ट में माना गया है कि तबरेज अंसारी की मौत सिर पर लगी गंभीर चोट की वजह से हुई, इस चोट की वजह से उसकी नस फट गई और ब्रेन हेमरेज हो गया।
 
गुरुग्राम में 13 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा
गुरुग्राम जिला एवं सत्र न्यायधीश रवि कुमार सोंधी ने आज बताया कि गुरुग्राम न्यायिक परिसर में शनिवार 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा जिसमें आपसी सहमति से हल हो सकने वाले न्यायालयों में लंबित मामले रखें जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में मोटर वाहन अधिनियम तथा यातायात नियमों के उल्लंघन के लगभग 22 हजार मामले विभिन्न अदालतों में लंबित हैं, जिनका निपटारा लोक अदालत में किया जा सकता है इसलिए इन मामलों में शामिल लोग लोक अदालत में आकर अपने लंबित मामलों का निपटारा करवाएं।
 
निजी वाहनों की जागीर बना पुराना बस अड्डा, लोग परेशान
समालखा पुराने बस अड्डे पर फ्लाई ओवर को वाहन चालकों ने अपनी निजी जागीर बना लिया है। मैक्सी कैब चालक, ई- रिक्शा सहित आमलोग भी फ्लाई ओवर के नीचे रोड के बीच अव्यवस्थित रूप से वाहन लगाकर खड़े हो जाते हैं। इससे वहां से गुजरने वाले अन्य वाहनों और पैदल राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
 
‘सभी मोदी चोर’ हैं कहने के मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत
पटना कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि के मामले में शनिवार को पटना सिविल कोर्ट में पेश हुए, जहां उन्हें जमानत मिल गई। 10 हजार के निजी मुचलके पर राहुल गांधी को जमानत मिली। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। शनिवार को पटना सिविल कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि संविधान बचाने के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इसके लिए जहां भी जरूरत पड़ेगी, मैं वहां-वहां जाता रहूंगा।
 
सुप्रीम कोर्ट ने गैंगरेप और हत्या के मामले में 7 की फांसी पर लगाई रोक
नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने रोहतक में सन 2015 में एक अक्षम नेपाली महिला के साथ हुए गैंगरेप और हत्या के मामले में 7 दोषियों की फांसी की सजा पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों द्वारा दायर की गई उस याचिका को स्वीकार कर लिया जिसमें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा दी गई सजा पर रोक लगाने की मांग की गई है।
 
हरियाणा पुलिस ने पुरानी दुश्मनी के मामलों की शुरू की मैपिंग
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा पुरानी दुश्मनी के कारण संभावित हत्या की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ऐसे सभी मामलों की मैपिंग शुरू की गई है। इसके तहत पुलिस रिपोर्ट में उपलब्ध जानकारी को संयोजित किया जाएगा ताकि ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए एक रणनीति तैयार की जा सके। यह अभियान 15 जुलाई, 2019 तक जारी रहेगा।
 
अवैध मछली पालन का धंधा करने पर लगाई फटकार रॉकी मित्तल में मिनी सचिवालय और वॉटर ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट में मारा छापा
गुरुग्राम एक और सुधार सीएम सेल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने सोमवार देर शाम को गुडग़ांव के मिनी सचिवालय और विकास सदन में छापा मारा। वहां पर अधिकारियों की लापरवाही और गंदगी पर रॉकी मित्तल ने नाराजगी जताई।
 
आए दिन हत्या, लूट, महिलाओं पर अत्याचारों का ग्राफ बढता जा रहा है
रेवाडी सहित हरियाणा प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैह्रश्वटन अजय सिंह यादव ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को दोषी माना है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश में आए दिन हत्या, लूट, महिलाओं पर अत्याचारों का ग्राफ बढता जा रहा है। लेकिन प्रदेश सरकार इस पर जरा सी भी गंभीर नही है। नौकरशाही प्रदेश की सरकार पर बहूत ज्यादा भारी है।
 
हरियाणा बना विदेशी और नकली ब्रांड की सिगरेट की मंडी
चंडीगढ़ हरियाणा विदेशी और नकली ब्रांड की सिगरेट की मंडी बनता जा रहा है जिससे घटिया क्वालिटी की सिगरेट लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड हो रहा है। उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने वाले सामाजिक संगठन - उत्प्रेरित फाऊंडेशन की शिकायत करते हुये प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने चंडीगढ़ - दिल्ली हाईवे स्थित मुरथल के विभिन्न ढाबों से एक अभियान चलाकर लाखों रुपये की कीमत की नकली सिगरेट बरामद की है। चीन, जापान समेत कई देशों की यह विदेशी ब्रांड और नकली सिगरेट यहां महंगे दामों पर बेची जा रही थी जिनमें पाईन, मोंड, डनहिन, गुडांग गरम, ऐसेलाईट जैसे ब्रांड शामिल हैं।
 
पुलिस की कामयाबी, अमित कटोच हत्याकांड में चार आरोपी गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न चंडीगढ़ पुलिस ने अमित कटोच हत्याकांड में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन मुख्य आरोपी रजत तिवारी अभी भी फरार है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बिल्ला, तिलक, हरप्रीत सिंह लाड्डी और चेतन के रूप में हुई है।
 
सुप्रीम कोर्ट में अब राम मंदिर और राफेल मामले पर होगी सुनवाई
नई दिल्ली देश की सर्वोच्च अदालत में छह सप्ताह लगभग डेढ़ माह के गीष्म अवकाश के बाद कार्य प्रक्रिया आरंभ होने जा रही है। सुप्रीम कोर्ट एक जुलाई से खुल रहा है और अब उसे अयोध्या और राफेल जैसे महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुकदमों से निपटना होगा। राहुल गांधी ने राफेल मामले में ‘चौकीदार चोर है’ टिह्रश्वपणी को लेकर अपने खिलाफ चल रही अवमानना की कार्रवाई के लिए शीर्ष अदालत से माफी मांग ली थी, लेकिन मामले में सुनवाई अभी होनी है।
 
अनिल विज ने अधिकारियों को लगाई फटकार, चार को किया सस्पेंड
पानीपत शुक्रवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की. बैठक के दौरान अनिल विज ने अधिकारियों को जमकर डांट लगाई। चार को सस्पेंड भी कर दिया। बैठक में कुल 14 शिकायतें पटल पर रखी गई।
 
पुरानी रंजिश के चलते युवक का दिन दिहाड़े कत्ल
चंडीगढ़ शहर में अपराधी बिलकुल बेखौफ होकर घूम रहे हैं और जब जिसको चाह रहे हैं उसे मौत के घाट उतार देते हैं। शहर की सेक्टर-40 मार्केट में आज 8 से 10 अज्ञात हमलवारों ने एक युवक पर तेजधार हथियारों से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। सेक्टर 40 मिनी मार्केट में दिनदहाड़े एक युवक पर कुछ हमलावर तेजधार हथियारों से हमला कर युवक को ज मी कर मौके से फरार हो गए।
 
पुलिस और कैदियों के बीच हुई झड़प में एक कैदी की मौत
लुधियाना पंजाब के लुधियाना की सेंट्रल जेल में वीरवार को पुलिस और कैदियों के बीच भीषण झड़प देखने को मिली। जेल में कैदियों ने जमकर बवाल काटा।पुलिस और कैदियों के बीच हुई यह झड़प देखते ही देखते बड़े विवाद में परिवर्तित हो गई। इस हिंसक झड़प में एक कैदी की मौत हो गई जबकि अन्य कैदियों सहित व एसीपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।
 
कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या
फरीदाबाद सुबह कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो हमलावरों ने विकास को जिम के बाहर 8-10 गोलियां मारी। वारदात को अंजाम देने के बाद कार से हमलावर भाग गए। घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें नजर आ रहा है कि जिम के बाहर कार से उतरते ही हमलावरों ने विकास को कई गोलियां मारी।
 
विधायक आकाश विजयवर्गी ने अफसर को बैट से पीटा
इंदौर मध्यप्रदेश की राजनीति बुधवार को शर्मशार हो गई। राज्य की विपक्षी पार्टी भाजपा के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने एक अफसर को दिन दहाड़े बीच सडक़ बैट से पीट दिया। आकाश विजयवर्गीय इंदौर-3 सीट से भाजपा विधायक हैं।
 
राम रहीम की पैरोल पर दुविधा में फंसी हरियाणा सरकार
चंडीगढ़ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पैरोल दिए जाने के मामले में हरियाणा सरकार दुविधा में फंस गई है। राजस्व विभाग की रिपोर्ट राम रहीम के पक्ष में जाती है। बुधवार को यह रिपोर्ट आने के बाद अब सरकार ने राम रहीम को पैरोल दिए जाने के मुद्दे पर मंथन शुरू कर दिया है।
 
किसलय पांडे और राम मणि पांडे के खिलाफ गैरे जमानती गिरफ्तारी वारंट
गुरुग्राम इंडियाबुल्स द्वारा विकाश शेखर नामक एक व्यक्ति, जो गिरफ्तार है के खिलाफ गुडग़ांव पुलिस के पास दर्ज की गई शिकायत की जांच चल रही है। जांच प्रक्रिया के दौरान किसलय पांडे और उनके पिता राम मणि पांडे की जोड़ी द्वारा चलाए जा रहे संगठित रैकेट का पर्दाफाश हुआ है, जो पेशे से वकील हैं।
 
कुंडली के एएसआई, हवलदार पर कानूनी कार्यवाही की गुहार
सोनीपतत्न गांव टोकीधारा नगर जिला सोनीपत के 29 पुरूष तथा 19 महिलाओं ने 19 जून को राई इलाके के गांव पबसरा के भागीरथ व अन्य लोगों ने प्रशासन से मिलीभगत करके उनकी 125 झोपडिय़ों को बिना नोटिस दिए जलाने तथा अतिक्रमण के नाम पर 250 चारपाई, बिस्तरे, संदूके, टैंक, बर्तन, नगद राशि के अलावा जरूरी घर का सामान भी तहस नहस करने का आरोप लगाया है।
 
previous123456789...6869next