Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  

अपराध

रोहतक पुलिस और एसटीएफ की टीम ने पकड़ा वांछित अपराधी
चंडीगढ़ उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश के अनुसार कार्यवाही करते हुए हरियाणा पुलिस रोहतक व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मुख्य सिपाही प्रदीप हत्यकांड में शामिल तथा फरार चल रहा वांछित अपराधी दीपक पुत्र कुलदीप निवासी गांव बसाना (रोहतक) हाल शिव नगर, मिल गेट हिसार व मनोज पुत्र गुलजारी लाल निवासी गांव गंगाना (जिला सोनीपत) को बंगलौर से काबू करने मे सफलता हासिल की है।
 
कोलकाता के पूर्व सीपी राजीव कुमार पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार
कोलकाता सीबीआई अधिकारी शुक्रवार को कोलकाता हाई कोर्ट के उस आदेश के कुछ घंटों के अंदर ही कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के आवास पर उनकी हाजिरी दर्ज करने पहुंचे, जिसके तहत चिटफंड घोटाला मामले में गिरफ्तारी से उन्हें मिले संरक्षण को वापस ले लिया गया था। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी कुमार के आधिकारिक आवास पर उनकी हाजिरी दर्ज करने पहुंचे थे। उच्च न्यायालय ने 30 मई 2019 के आदेश के मुताबिक अधिकारी वहां पहुंचे थे और उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया था. उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को शारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में कुमार को गिरफ्तारी से मिले संरक्षण को वापस ले लिया। अदालत ने उनकी उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई के नोटिस को रद्द करने का अनुरोध किया था। कुमार अभी पश्चिम बंगाल सीआईडी में अतिरिक्त महानिदेशक हैं।
 
528 किलो 860 ग्राम डोडा पोस्त बरामद, 4 काबू
चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने जिला जींद के बेलरखां गांव से ट्रक, बोलेरो व स्विफट कार से 528 किलो 860 ग्राम डोडा पोस्त बरामद किया हैं। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पुलिस ने तीनों गाडियों के साथ साथ धरौदी गांव निवासी जगबीर सिंह, हजारी लाल व सुलेंद्र तथा गांव बेलरखां निवासी नसीब को मौके से ही काबू किया हैं।
 
बैंस पर एफआईआर मेरे कहने पर हुई : कैह्रश्वटन अमरिंदर
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने आज सिमरजीत सिंह बैंस पर डीसी के साथ बहसबाजी में हुई एफआईआर के बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा कि बैंस पर एफआईआर का ऑर्डर मैंने ही दिया था। मैंने वीडियो देखा था और फिर केस रजिस्टर करने का निर्देष दिया। कैह्रश्वटन ने कहा कि इस तरह की बदतमीजी बर्दाशत करने के लायक नहीं।
 
एसटीएफ की बड़ी कामयाबी शार्प शूटर बदमाश गिरफ्तार
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने राजू बासौदी गैंग के शार्प शूटर व 2 लाख रूपये के ईनामी बदमाश को जिला झज्जर के बहादुरगढ़ एरिया से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पकडे गए आरोपी की पहचान सचिन उर्फ भांजा निवासी दूल्हेङा जिला झज्जर हाल झाड़ौदा नजफगढ़ दिल्ली के रुप में हुई है।
 
वाराणसी: दिनदहाड़े पान विक्रेता की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में दहशत
वाराणसी। कैंट थाना क्षेत्र के मड़वा गांव में मंगलवार की दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने पान विक्रेता को गोली मार कर हत्या कर दी।
 
वाराणसी: वीडियो वायरल करने की धमकी देकर किशोरी से दो युवको ने किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
वाराणसी। बड़ागांव थाना क्षेत्र की 16 वर्षीय किशोरी की फोटो और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर दो युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस की सूचना पर एसएसपी बाबतपुर चौकी पहुंचे और किशोरी से वारदात की जानकारी ली।
 
हरियाणा पुलिस को मिली बड़ी सफलता
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस जींद साइबर सैल ने जनवरी 2019 से अगस्त तक मोबाईल चोरी व गुम होने की 3 सौ शिकायतों पर कार्रवाही के तहत 49 मोबाईल की वारदात को सोलव करते हुए सोमवार को डीएसपी पुष्पा खत्री ने सही मालिक को कार्यालय में बुलाकर उन्हें मोबाईल सौंपे।
 
विवेक कुमार जौहरी बने बीएसएफ के महानिदेशक
नई दिल्लीत्नजौहरी भारतीय पुलिससेवा के 1984 बैच के मघ्यप्रदेश कैडर के अधिकारी हैं। सीमासुरक्षा बल के 25वें महानिदेशक भोपाल से इंजीनियरिंग स्नातक हैं। जौहरी, ने मध्यप्रदेश के जिलोंपन्ना,भिंड, होशंगाबाद, रतलाम एवं जबलपुर में बतौर पुलिस अधीक्षक सेवायें दी है। जौहरी को बटालियन की कमान संभालने का भी विशेष अनुभव प्राप्त है जो सन् 1991 में विरोधी अभियानों में तैनात थे। जौहरी ने प्रतिदान दियाहै। सीमासुरक्षा बल: ढाई लाख से भी अधिक जनशक्तिऔर 03 आपदा प्रबंधन बटालियनों सहित कुल 192बटालियनों वाला बल, सीमा सुरक्षा बल, देश का एक विशिष्ट बल है। ये बटालियनें, इसके मजबूत प्रषिक्षण संस्थानों, विस्तृत चिकित्सा तंत्र, तोपखानारेजिमेंट, वाटरऔर एयर विंग, कैमल कंटिंजेन्ट और डॉग स्क्वॉयड के समुचितसहयोगऔरसमन्वय से भारत-पाक और भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा-दायित्व को बखूबी संपादित कर रही हैं।
 
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के रवि शंकर झा बनें नए चीफ जस्टिस
चंडीगढ़ मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के सीनियर मोस्ट जज एक्टिंग चीफ जस्टिस रवि शंकर झा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस होंगे। सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबदे और जस्टिस एनवी रामाना ने उनकी नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है।
 
अधिकारी जनता की सेहत से कर रहे है खिलवाड
चंडीगढ़ फार्मासिस्ट वर्ग की अपनी मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार पांचवें दिन भी जारी रहा। जिला हस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों व अर्बन हेल्थ सेंटर में बिना दवाओं के मरीजों का बुरा हाल हो गया है। नियमों को ताकपर रखकर अधिकारी अनट्रेंड लोगों से दवाएं संबंधी कार्य करवा कर उनकी सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं।
 
एलआईसी के नाम पर बुजुर्गों से ठगी करने वाला गिरोह पकड़ा गया
चंडीगढ़ एलआईसी और भारतीय एक्स लाइफ इंशोरेंस पॉलिसी का झांसा देकर बुजुर्गों को फंसाकर उनसे लाखों रुपए ठगने वाले तीन आरोपियों को डिस्ट्रिक्ट साइबर सेल ने अरेस्ट किया है। आरोपियों की पहचान आनंद मिश्रा सेक्टर-19 द्वारका न्यू दिल्ली, प्रमोद निवासी रोहणी आजमगढ़ यूपी हाल निवासी प्रधान इंक्लेव बराडी दिल्ली और करण शांति मोहल्ला गांधी नगर न्यू दिल्ली के रूप में हुई है।
 
कुलदीप विश्नोई का होटल आयकर विभाग ने कब्जे में लिया
चंडीगढ़ हरियाणा के कांग्रेस नेता और आदमपुर से विधायक कुलदीप विश्नोई का करीब डेढ़ सौ करोड रुपए कीमत का होटल आयकर विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। गुरुग्राम के व्यावसायिक इलाके में स्थित यह होटल तकनीकी रूप से बेनामी सम्पत्ति है।
 
हाईकोर्ट जज ने हनीप्रीत के केस को सुनने से किया इनकार
चंडीगढ़त्न डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की जमानत याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। जस्टिस सुरेंद्र गुप्ता ने इस मामले को चीफ जस्टिस को अन्य बेंच को देने के लिए रेफर कर दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि हनीप्रीत पर संगीन आरोप है, ऐसे में उसे कैसे जमानत दी जा सकती है। वहीं हनीप्रीत के वकील ने कहा कि उन्हें पक्ष रखे जाने का अवसर दिया जाना चाहिए लेकिन जज ने सुनवाई से इनकार कर दिया। हनीप्रीत ने जमानत देने की मांग करते हुए कहा था कि 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुए दंगों के दौरान वह गुरमीत राम रहीम के साथ थी। उसे इन दंगों के बारे में जानकारी नहीं थी। इसके बावजूद उस पर मामला दर्ज कर लिया गया। हनीप्रीत ने कहा कि उसने 3 अक्टूबर 2017 को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था।
 
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई राम रहीम की पैरोल अर्जी पर पत्नी को लगाई फटकार
चंडीगढ़ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम साध्वी यौन शोषण मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे की पैरोल अर्जी अब हाईकोर्ट ने भी खारिज कर दी। इससे पहले यह अर्जी सुनारिया जेल सुपरिटेंडेंट खारिज कर चुके हैं। पैरोल की अर्जी पत्नी ने दाखिल की थी।
 
चोरों ने कृषि कार्यालय को बनाया निशाना
घरौंडा बीती रात चोरों ने खंड कृषि कार्यालय के जर्जर भवन को अपना निशाना बनाया। चोरों ने कृषि कार्यालय में जमकर उत्पात मचाया और उसमें रखें सरकारी रिकॉर्ड व अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया। कृषि अधिकारी ने चोरी की घटना की सूचना पुलिस व कृषि विभाग के उच्चाधिकारियों को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुधवार की रात जीटी रोड स्थित खंड कृषि विकास कार्यालय के पुराने भवन में चोर दरवाजे तोडक़र अंदर दाखिल हुए।
 
गांव वालों ने भोडाकलां गांव के बाबा ज्योति गिरी के खिलाफ खोला मोर्चा
गुरुग्राम > भोडाकला गांव के लोगों ने गांव के पुलिस स्टेशन के बाहर धरना प्रदर्शन किया। गाँव के लोग पुलिस से बात पर नाराज थे की विडियो वायरल होने के एक सप्ताह बाद भी पुलिस ने बाबा के खिलाफ अभी तक दर्ज नहीं की।
 
मुझे और मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है : चिदंबरम
नई दिल्ली आईएनएक्स मीडिया केस में दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत से इंकार के 27 घंटे बाद प्रकट हुए पी चिदंबरम ने बुधवार शाम करीब सवा 8 बजे कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। चिदंबरम ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में उन्हें या उनके परिवार के किसी सदस्य को आरोपी नहीं बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब 24 घंटे से वे कानून से भाग नहीं रहे थे, अपने वकीलों के साथ कानूनी मदद पर मंथन कर रहे थे। चिदंबरम ने कहा कि मुझे और मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है।
 
सिख महिलाओं को हेलमेट से छूट देने पर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार
चंडीगढ़ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सभी सिख महिलाओं को हेलमेट से छूट दिए जाने की केंद्र सरकार की चंडीगढ़ प्रशासन को एडवाईजरी पर केंद्र सरकार को फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने कहा कि सडक़ परिवहन मंत्रालय यह बताए कि बिना हेलमेट चलती महिलाओं को रोक- रोक कर पूछोगे कि सिख हो या नहीं।
 
आईएनएक्स घोटाला दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम को अग्रिम जमानत नहीं दी, कहा हिरासत में पूछताछ जरूरी
नई दिल्ली दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया घोटाले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत अर्जी मंगलवार को खारिज कर दी। चिदंबरम के वकील ने इस आदेश पर तीन दिन का स्टे देने की मांग भी की लेकिन अदालत ने इनकार कर दिया। हाईकोर्ट ने कहा कि तथ्यों से पता चलता है कि आईएनएक्स मीडिया घोटाले में चिदंबरम प्रमुख साजिशकर्ता थे।
 
previous123456789...6970next