मनोरंजन

राइटिंग वर्क में व्यस्त हैं मनीषा कोइराला
काफी लंबे समय से कैंसर के खिलाफ जंग लडक़र जीत हासिल करने वाली शानदार अभिनेत्री मनीषा कोइराला अब पूरी तरह से एक राइटर की तरह अपने आपको ढाल लिया है। ऐसा करके उन्होंने अनेक जिंदगियों को मोटिवेट भी किया है। मनीषा कहती हैं कि कैंसर जैसी बीमारी की लड़ाई ने उन्हें और भी बेहतर कलाकार बनाया है।
 
निहारिका परमार ग्रुप ए से और श्रीन डेम्ब्ला ग्रुप बी को पहनाया गया मिस इंडिया कर्वी 2019 का ताज
गुरुग्राम निहारिका परमार ग्रुप ए से और श्रीन डेम्ब्ला ग्रुप बी से प्रथम मिस इंडिया कर्वी 2019 को ताज पहनाया गया। 12 जनवरी, गुरूग्राम में आयोजित ग्रैंड फिनाले, ग्लैमर गुडग़ांव द्वारा आयोजित पेजेंट का पहला संस्करण था और यह ब्रेस्ट कैंसर की जागरूकता पर भी केंद्रित था।
 
क्रिएटिव ज़ोन ब्यूटी एकेडमी की स्टूडेंट कनाडा में चमकी
जीरकपुरत्न जॉर्जियन कॉलेज, बैरी, कनाडा ने क्रिएटिव ज़ोन ब्यूटी एकेडमी में प्रशिक्षित, जीरकपुर की एक छात्रा मनप्रीत कौर का चयन हो गया है। क्रिएटिव ज़ोन ब्यूटी अकेडमी सौंदर्य उद्योग के लिए एक प्रमुख प्रशिक्षण संस्थान है। अकेडमी में रोजगार प्रदान करने में सहायककोर्स कराये जाते हैं, जो छात्रों के करियर में सहायक होते हैं। संस्थान के डायरेक्टर, जिया उर रहमान ने कहा, ‘हमारी एकेडमी में शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के कोर्स करवाये जाते हैं, जो एक छात्र को भारत ही नहीं, विदेशों में भी रोजगार प्राप्त करने में सक्षम बनाते हैं। हमारे सेंटर मोहाली और मलेरकोटला में हैं। हमारे छात्रों में से एक, ज़ीरकपुर की मनप्रीत कौर को कनाडा का वीजा मिला है और उन्हें वहां चुन भी लिया गया है।’उन्होंने बताया कि उनकी एकेडमी की पहली प्राथमिकता नौकरी एवं रोजगार पाने में सहायक शिक्षा प्रदान करना और कोर्स पूरा होने के बाद छात्रों को करियर संवारने में मदद करना है।
 
डाकु ओं की जिंदगी पर बनी है सोन चिडिय़ा
नई फिल्म सोनचिडिय़ा का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। यह फिल्म चंबल के डाकुओं की जिंदगी पर आधारित है। डायरेक्टर अभिषेक चौबे की इस फिल्म में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इनके अलावा मनोज वाजपेई, रणवीर शौरी और आशुतोष राणा की भी अहम भूमिका रहेगी।
 
अमिताभ और ऐश्र्या मणिरत्म की फिल्म में आ सकते हैं साथ-साथ
बिग बी अमिताभ बच्चन और उनकी बहु ऐश्वर्या राय बच्चन को बड़े पर्दे पर एक बार फिर साथ-साथ देखा जा सकता है। दरअसल सूत्र बता रहे हैं कि खूबसूरत अभिनेत्री और अभिषेक बच्चन की पत्नी ऐश्वर्या ने मणिरत्नम की अगली फिल्म साइन की है।
 
सुजैन ने ऋतिक को बताया जीवनभर का साथी
यह तो सभी जानते हैं कि ऋ तिक रोशन और सुजैन खान अलग-अलग हो चुके हैं। दोनों की राहें जुदा हैं, लेकिन बच्चों के लिए वो साथ-साथ भी नजर आते हैं। ऐसे में जबकि बॉलीवुड अभिनेता ऋ तिक रोशन अपना 45वां जन्मदिन मना रहे थे तो उनकी पूर्व पत्नी ने उन्हें चौंकाते हुए एक भावुक संदेश दिया और इसी के साथ जन्मदिन की बधाइयां भी शेयर कीं।
 
ऋतिक ने कहा पापा को कैंसर है
फिल्ममेकर राकेश रोशन की बीमारी को लेकर तरह-तरह से कयास लगाए जा रहे थे और आशंका जाहिर की जा रही थी कि उन्हें कैंसर है जिसका इलाज विदेश में कराया जा रहा है। इन कयासों के पीछे उनकी पत्नी का बयान भी रहा जो कि उन्होंने सोशल मीडिया पर नए साल के दौरान दिया था।
 
आईनॉक्स ने किया जांबाज सैनिकों के लिए ‘उरी’ की विशेष स्क्रीनिंग
आईनॉक्स, भारत की सबसे तेजी से बढ़ती मल्टीह्रश्वलेक्स चेन, भारतीय सेना पर उरी कैंप में हुए हमले पर आधारित आनेवाली फिल्म ’उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ के एक विशेष प्रीव्यू के साथ राष्ट्र के असली नायकों को सलाम करता है। देश के असली नायकों के लिए ा।फिल्म के लीड कलाकारों विक्की कौशल और यामी गौतम की मौजूदगी में राजधानी दिल्ली के नेहरू ह्रश्वलेस स्थित एपिकुरिया में इस फिल्म का विशेष प्रीमियर आयोजित किया गया।
 
कीर्तिदा मिस्त्री राजकुमारी की भूमिका में
अभिनेत्री कीर्तिदा मिस्त्री टेलीविजन धारावाहिक ‘विक्रम बेताल की रहस्य गाथा’ में मणिपुर की राजकुमारी चित्रांगदा के किरदार में नजर आएंगी। कीर्तिदा ने एक बयान में कहा, "ऐतिहासिक किरदारों ने मुझे हमेशा उत्साहित किया है। हर लडक़ी की तरह, मुझे भी राजकुमारी की तरह कपड़े पहनना और उस समय के जैसे चमकदार और भारी आभूषण पहनना पसंद है। उन्होंने कहा, "उस युग के कॉस्ट्यूम बेहतरीन और अच्छी होते हैं। मेरा किरदार चित्रांगदा मणिपुर की राजकुमारी का है। वह बहुत सुंदर है, मासूम, खूबसूरत और मजबूत है। यह एक सकारात्मक किरदार है। मैंने एपिसोड की शूटिंग शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर उन्हें ऐतिहासिक और पौराणिक धारावाहिक पसंद है। अलिंद श्रीवास्तव और निसार परवेज द्वारा निर्मित शो में प्रत्येक सप्ताह अलग-अलग कहानियां प्रस्तुत की जाएंगी।
 
एक्टर रंजीत ने किया पुस्तक मैं हूं खलनायक का लोकार्पण
नई दिल्ली प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में यश पब्लिकेशंस द्वारा प्रकाशित लेखक फजले गुफरान कि पुस्तक ‘मैं हूं खलनायक’ का बॉलीवुड एक्टर रंजीत और टीवी पत्रकार सईद अंसारी ने हॉल न. 12ए लेखक मंच पर लोकार्पण किया।
 
दीपिका के साथ काम करना चाहते हैं रणवीर
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह फिर से अपनी पत्नी और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ फिर से काम करना चाहते हैं। रणवीर ने दीपिका के साथ हाल ही में शादी की है। रणवीर और दीपिका ने साथ में गोलियों की रासालीला रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में काम करने के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ी और उन्होंने शादी करने का निर्णय ले लिया लेकिन अब इन दोनों की एक साथ कोई फिल्म नहीं आ रही। रणवीर सिंह इन दिनों फिल्म 83, गली ब्वॉय और तख्त के काम में व्यस्त हैं। वहीं दीपिका ने मेघना गुलजार की फिल्म छपाक साइन कर रखी है लेकिन दोनों एक साथ काम नहीं कर रहे हैं। रणवीर सिंह ने बताया कि वह दीपिका के साथ एक बार फिर काम करना चाहते हैं और वह चाहते हैं कि निर्माता-निर्देशक उनके पास ऐसी कहानियां लेकर आए, जिसमें एक बार फिर दोनों काम कर सके।
 
‘लागल रहा बताशा’ 25 जनवरी को होगी रिलीज
पटना। वी क्लासिक मूवीज प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्म ‘लागल रहा बताशा’ इस साल गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व यानी 25 जनवरी को पूरे देश में एक साथ रिलीज होगी। इस फिल्म के निर्माता संजीव कुशवाहा और निर्देशक आलोक विसेन को उम्मीद है कि यह फिल्म बक्स ऑफिस पर सफल होगी। उनका मानना है कि इस फिल्म का विषय एकदम अलग है। फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है, जिसे लोगों ने पसंद किया है। बिहार में इस फिल्म को निरहुआ एंटरटेनमेंट रिलीज करेगी, जिसकी कहानी खुद मनोज टाइगर ने लिखी है। भोजपुरी फिल्मों में हास्य अभिनेता, खलनायक की भूमिका में नजर आए मनोज टाइगर इस फिल्म के लीड रोल में हैं। फिल्म के निर्देशक आलोक ने बताया कि इस फिल्म की पटकथा गांव की नौटंकी में काम करने वाले एक आम युवक की है। आलोक कहते हैं कि फिल्म में आम्रपाली दुबे और मनोज टाइगर की अनोखी जोड़ी तो है ही, फिल्म की कहानी में नवीनता के अलावा फिल्मांकन में भी दर्शकों को भव्यता देखने को मिलेगी। फिल्म का संगीत ओम झा ने दिया है।
 
ट्रांस गल्र्स और गे ब्वॉय का हुआ ऑडिशन
नई दिल्ली। ट्रांस गल्र्स और गे ब्वॉय को समाज की मुख्य धारा में जोडऩे के लिए व ग्लैमर इंडस्ट्री में काम दिलाने के लिए अलीना मिस. ट्रॉस और मिस. गे इंडिया 2019 टैलेंट एंड फैशन शो का आयोजन अप्रैल में होगा।
 
ऊर्जा और उत्साह से भरे हुये हैं रणवीर : सारा
मुंबई > बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान का कहना है कि रणवीर सिंह ऊर्जा और उत्साह से भरे हुये व्यक्ति हैं। सारा ने रणवीर के साथ हाल ही में प्रदर्शित फिल्म सिंबा में काम किया है। सारा ने कहा कि रणवीर सिंह एनर्जी और उत्साह से भरे हुए व्यक्ति हैं लेकिन वह अपनी ऊर्जा को बचाकर और एकाग्र होकर काम करते हैं जिससे वह एक्शन और कट के बीच में उसी ऊर्जा से उस सीन को कर सके और लोगों को एंटरटेन कर सके। उन्होंने कहा, "सिंबा में रणवीर सिंह एक प्रेरक के तौर पर रहे। वह सेट पर कैसे बैठते है। किसी सीन को कैसे रिहर्सल करते है। उनकी एनर्जी को कैसे चैनलाइज़ करते है। वह उनकी एनर्जी को बेकार नहीं करते है बल्कि बचाकर रखते है और एक्शन और कट में उपयोग करते है। सारा ने बताया कि रणवीर से उन्हें ये सब ही सीखने मिला है। सारा ने कहा ,"मैं वरुण धवन के साथ काम करना चाहती हूँ यह सब जानते है। मेरी पहली फिल्म केदारनाथ में सुशांत सिंह राजपूत ने मेरी मदद एक मेंटर के तौर पर की। उन्होंने मेरी हिंदी पर बहुत काम किया।
 
शूटिंग के दौरान शशि और सुमीत ने अपनी सगाई को जीवंत किया
चंडीगढ़ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर ये उन दिनों की बात है ने अपने लॉन्च से ही 90 के दशक में रोमांस करने वाले हर व्यक्ति की भावनाओं को फिर से जगा दिया है। समीर और नैना का मासूम रोमांस हर घर का पसंदीदा बन गया है। ऑन-स्क्रीन युगल अब एकजुट होते हुए दिखाई देंगे और सगाई करेंगे। नैना के प्रति अपने अटूट प्रेम को व्यक्त करने के लिए, समीर अपनी सगाई के समारोह के लिए एक हीरे की अंगूठी खरीदता है। इस सुंदर अंगूठी की कीमत 90 के दशक में 25 हज़ार थी।
 
उभरते गायक-संगीतकार केरिक के लिए गुरु बने डॉ. ज़ीउस
चंडीगढ़त्न एक प्रसिद्ध म्यूजिक एल्बम में ह्रश्वलेबैक गायन का अवसर मिलना भारत के कई गायकों का सपना है। इस वर्ष डॉ.ज़ीउस के म्यूजिक एल्बम ग्लोबल इंजेक्शन में केरिक जैसे युवा पंजाबी कलाकारों ने अपने सपने पूरे किये। केरिक ने ऐसा महान अवसर, और हर पहलू से मार्गदर्शन देने का पूरा श्रेय अपने गुरु डॉ.ज़ीउस को दिया है।
 
लव आज कल 2 में सारा की जगह कियारा
बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान सुपरहिट फिल्म लव आज कल के सीक्वल में काम करती नजर नहीं आयेंगी। वर्ष 2009 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म ‘लव आज कल का सीक्वल बनने जा रहा है। पहले कहा जा रहा था कि इस फिल्म में सारा अली खान लीड रोल में कार्तिक आर्यन के साथ दिखाई देंगी। लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म में सारा को नहीं बल्कि किसी अन्य हीरोइन को साइन किया गया। कहा जा रहा है कि सारा की जगह कियारा आडवाणी को चुना गया है। लव आज कल के निर्देशक इम्तियाज अली ही सीक्वल फिल्म का भी निर्देशन करेंगे। वह चाहते हैं कि यह फिल्म पहले पार्ट से बिल्कुल अलग हो। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के लिए कार्तिक आर्यन इम्तियाज की पहली पसंद थे और इसके तुरंत बाद ही उन्होंने कियारा को साइन कर लिया। अभी इस फिल्म की स्क्रिह्रश्वट पर काम चल रहा है और इसमें हालिया दौर की एक रोमांटिक- कॉमिडी कहानी होगी। लव आज कल में सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई थीं। इस फिल्म में ऋ षि कपूर भी एक महत्वपूर्ण रोल में दिखाई दिए थे।
 
अनिल-सोनम का मेरी फिल्म में काम करना सौभाग्य की बात : शैली
मुंबई : फिल्म ‘एक लडक़ी को देखा तो ऐसा लगा’ के साथ निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने जा रही शैली चोपड़ा ने कहा कि असल जिंदगी में अनिल कपूर और सोनम कपूर की केमेस्ट्री ने उनकी फिल्म के निर्माण के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। निर्देशक ने कहा कि वह सौभाग्यशाली थीं कि अनिल और सोनम दोनों ही इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गये। उनका मानना है कि यह फिल्म के लिए सबसे अच्छा रहा। उन्होंने कहा, ‘‘पिता और पुत्री होने के नाते यह मेरे लिए सबसे सटीक जोड़ी रही और सौभाग्य से फिल्म की पटकथा को देखकर दोनों तैयार हो गये। यह दोनों की एक साथ पहली फिल्म है।’’ चोपड़ा ने कहा, ’’दोनों ही पेशेवर हैं और बेहतरीन अभिनेता हैं। यदि दोनों वास्तविक जीवन में पिता पुत्री हैं तो यह कहीं ना कहीं मददगार होता है।
 
मुझे अभी बहुत आगे जाना है: रणवीर सिंह
रणवीर सिंह के लिये वर्ष 2018 व्यक्तिगत और पेशवर दोनों रूप में बेहद खास रहा है लेकिन अभिनेता का कहना है कि वह खुद को मिली सफलता से अभिभूत हुए बिना सभी का आशीर्वाद लेकर अपने रास्ते तलाश कर रहे हैं। तेजतर्रार व्यक्तित्व वाले अभिनेता अपनी सह अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ शादी और ‘पद्मावत’ और ‘सिंबा" की कामयाबी के लिये पूरे साल सुर्खियों में रहे।
 
2018 मेरे लिए खास रहा नोरा फतेही
‘दिलबर’ और ‘कमरिया’ जैसे गीतों से धमाल मचा चुकीं नोरा फतेही का कहना है कि वर्ष 2018 निश्चित रूप से उनका साल रहा है और यह उनके लिए खास रहा है। इसी वर्ष उन्होंने गायन क्षेत्र में कदम रखा और उन्हें सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘भारत’ में काम का मौका मिला। नोरा ने कहा, "मैं निश्चित रूप से महसूस करती हूं कि 2018 मेरा वर्ष है। मैंने कड़ी मेहनत की है और अपना सर्वश्रेष्ठ कदम आगे रखा है, लेकिन मुझे इस तरह के परिणामों की उम्मीद नहीं थी। साल का सबसे बड़ा गीत मिलना, हर कलाकार का सपना होता है। हर कलाकार इसके लिए लड़ रहा है और मैं वह हूं जिसे यह मिला, इसके लिए मैं आभारी हूं। उन्होंने कहा, "मैं अपने विशेष पल का इंतजार कर रही थी, और लोग मुझे कुछ समय से देख रहे थे, लेकिन यह साल जीवन-परिवर्तन वाला रहा है। यह और बड़ा और बेहतर होगा। उम्मीद है कि मैं कड़ी मेहनत और गरिमा के साथ काम करती रहूंगी।
 
previous123456789...7778next