मनोरंजन

चीन में ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की जमकर कमाई
आमिर खान ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है। जायरा वसीम और आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में दो दिन में करोड़ों रुपये कमाये हैं। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 83 करोड़ रु. की कमाई की थी पर फिल्म ने चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर दो दिन में 108.64 करोड़ रु. की कमाई कर ली है। इस तरह उम्मीद की जा रही है कि कमाई के मामले में सीक्रेट सुपरस्टार चीन में बड़ा कीर्तिमान बनाने जा रही है। न सिर्फ इसने चीन में ‘दंगल’ के कमाई के रिकॉर्ड को धराशायी किया है बल्कि यह चीन की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म भी बन गई है।
 
विरोध के बीच पद्मावत फिल्म के स्पेशल शो की बुकिंग शुरू
देहरादूनत्न फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी मिलने के बाद भी सिनेमाघर संचालकों की आशंका कम नहीं हो रही। करणी सेना व कुछ अन्य संगठनों के विरोध के बीच भले ही दून के तीन मल्टीह्रश्वलेक्स ने फिल्म के रिलीज होने से एक दिन पहले शाम को स्पेशल शो की बुकिंग शुरू कर दी है, मगर अन्य सिनेमाघर संचालक अभी भी माहौल को भांप रहे हैं।
 
पद्मावत विवाद: सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानेगी हरियाणा सरकार
पद्मावत’ एक ऐसी फिल्म है जो इन दिनों देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। क्योंकि इस फिल्म को लेकर देशभर में प्रदर्शन हुए, विरोध हुआ. मामला देश की सबसे बड़ी अदालत की दहलीज़ पर पहुंचा. सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को हरी झंडी देते हुए रिलीज करने के आदेश जारी किए।
 
सडक़ों पर संग्राम का ‘पद्मावत’
नई दिल्ली/भोपाल मलिक मोहम्मद जायसी से प्रसिद्ध महाकाव्य को लिखे जाने के हजारों साल बाद इस पर बनी फिल्म का विरोध तेज हो गया। सुप्रीम कोर्ट ने 25 जनवरी को फिल्म रिलीज करने का निर्देश दिया है वहीं सडक़ों पर इसका विरोध तेज हो गया।
 
मूवी रिव्यू: वोदका डायरीज
मनाली की बर्फीली वादियों में फिल्माई गई ‘वोदका डायरीज’ एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है. इसमें सिलसिलेवार मर्डर होते हैं जिन्हें के के मेनन सुलझाने की कोशिश में लगे रहते हैं. फिल्म की शुरुआत तो धीमी है लेकिन कुछ समय बाद ही ये रफ्तार पकड़ लेती है.
 
‘पद्मावत’ की रिलीज पर संशय बरकरार
सुप्रीम कोर्ट से ‘पद्मावत’ की रिलीज की मंजूरी के बाद भी फिल्म की टीम आशंकित है कि फिल्म तय समय पर रिलीज हो पाएगी या नहीं। अभी तक करणी सेना अपने रवैये पर कायम बताई जा रही है। साथ ही फिल्म को प्रतिबंधित करने वाले राज्यों का रवैया भी बदलता नजर नहीं आ रहा है।
 
हॉट एक्ट्रेस सनी लियोनी फिर चर्चा में
बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस में शुमार सनी लियोनी एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार चर्चा की वजह उनकी कोई फिल्म नहीं, कुछ और है। दरअसल, राजधानी दिल्ली के मशूहर मैडम तुसाद म्यूजियम में अब एक्ट्रेस सनी लियोनी का मोम का पुतला भी लगाया जाएगा। इसकी पुष्टि उनकी तस्वीरों से हो रही है, जो सोशल मीडिया में वायरल है।
 
जावेद अख्तर का सफर नहीं रहा आसान
मशहूर गीतकार जावेद अख्तर देश के बेहतरीन गीतकारों में शामिल हैं और इसकी वजह उनकी उम्दा नज्म और गज़लें हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी। बाद में वो स्क्रिह्रश्वट राइटर भी बनें पर उनका ये सफर आसान नहीं रहा।
 
जासूसी कर डराया भी और अब रुलाकर चली गईं शाहरुख की दादी
सुपरहिट फिल्म ‘देवदास’ में शाहरुख की दादी का किरदार निभाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस अवा मुखर्जी अब हमारे बीच नहीं रहीं। बीते 15 जनवरी को मुंबई में उन्होंने 88 साल की उम्र में आखिरी सांसे लीं। बता दें कि बॉलीवुड में अवा का काफी योगदान रहा है, उन्होंने 1963 में एक बंगाली फिल्म च्राम ढाकाज् से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आज हम आपको अवा के उन बॉलीवुड फिल्मों के बारें में बतायेंगे, जिसमें उनका जबरदस्त किरदार रहा है।
 
बिपाशा को आया गुस्सा
आए दिन बिपाशा बासु अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। पिछले साल जब वह अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ एक मेटरनिटी हॉस्पिटल के सामने दिखीं तो लोगों ने कयास लगाना शुरू कर दिया कि बिपाशा प्रेग्नेंट हैं।
 
पद्मावत देखकर बोले श्रीश्री, विवाद बेवजह का
नई दिल्ली विवादों में बनी फिल्म पद्मावत के निर्माताओं की ओर से आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रवि शंकर के लिए बेंगलुरू में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग कराई गई। आर्ट ऑफ लिविंग सेंटर में फिल्म देखने के बाद श्रीश्री रविशंकर ने कहा, यह अद्भुत फिल्म है। इस पर हमें गर्व है।
 
26 जनवरी को कमल हासन का तमिलनाडु में पहला राजनीतिक दौरा
साउथ में फिल्मी जगत के मशहूर कलाकार कमल हासन राजनीति में आने की तो घोषणा बहुत पहले ही कर चुके हैं. अब उन्होंने तमिलनाडु दौरा करने का भी ऐलान कर दिया है. अभिनेता कमल हासन 26 जनवरी से तमिलनाडु में अपना पहला दौरा शुरू करने की तैयारी कर चुके हैं।
 
शाहरुख खान की पार्टी में पहुंचे प्रियांक शर्मा
‘बिग बॉस 11’ फिनाले के बाद पूर्व बिग बॉस कंटेस्टेंट प्रियंका शर्मा शाहरुख खान की पार्टी अटेंड करने पहुंचे थे। प्रियांक यहां अकेले नहीं बल्कि ‘रोडीज़’की जज नेहा धूपिया के साथ आए थे। दिल्ली के प्रियांक ने ‘रोडीज़’ से करण कुंद्रा के गैंग के साथ इस इंडस्ट्री में अपनी जर्नी शुरू की है।
 
यौन शोषण के आरोपों पर अजीज अंसारी ने तोड़ी चुह्रश्वपी
भारतीय मूल के अभिनेता अजीज अंसारी ने 9 जनवरी को आयोजित गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2018 में टेलीविजन सीरिज ‘द मास्टर ऑफ नन’ में बेहतरीन भूमिका के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया। गोल्डन ग्लोब से सम्मानित होने वाले पहले एशियाई मूल के शख्स अजीज एक बार फिर सुर्खियों में हैं।
 
शिल्पा शिंदे ने कहा- विकास गुप्ता के साथ करूंगी काम
रिएलिटी शो च्बिग बॉसज् सीजन 11 में शिल्पा शिंदे 105 दिन के मुश्किल सफर के बाद विजेता बनने में कामयाब रही हैं. शिल्पा शिंदे को सीजन 11 का ताज हिना खान को हराकर हासिल हुआ. शिल्पा शिंदे, हिना खान के अलावा विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा भी फाइनलिस्ट में जगह बनाने में कामयाब हुए थे.
 
पद्मावत के विरोध में जबरदस्त प्रदर्शन, दी चेतावनी
नई दिल्ली फिल्म पद्मावत के रिलीज के विरोध का सिलसिला खत्म नहीं होता दिख रहा है। ग्रेट इंडिया पैलेस (जीआईपी) के गेट पर राजपूत उत्थान सभा के बैनर तले बड़ी संख्या में युवकों ने प्रदर्शन कर विरोध किया। बाद में उन्होंने एक ज्ञापन मॉल प्रबंधन को सौंपा। फिल्म के विरोध में राजपूत उत्थान सभा के इस प्रदर्शन की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी नहीं थी।
 
फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को मिला ‘ए’ सर्टीफिकेट
अभिनेता सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को ‘एडल्ट’ सर्टीफिकेट मिल ही गया। यह फिल्म लंबे समय से विवादों में है। आखिरकार इस फिल्म के रिलीज होने की राह आसान हो गई है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के साथ कानूनी लड़ाई में अटकी सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को बोर्ड ने ‘ए’ प्रमाणपत्र और एक कट के साथ मंजूरी दे दी है।
 
जब जरीन खान को आया गुस्सा
बोल्ड सीन को लेकर पत्रकारों के एक सवाल पर जरीन खान भडक़ गयीं। जरीन ने कहा- मैं उस वक्त बहुत ज्यादा गुस्सा हो गई थी जब किसी ने पूछा कि हालिया फिल्मों में मेरे बोल्ड सीन्स देखने के बाद सलमान खान की क्या प्रतिक्रिया रही। खबर के मुताबिक जरीन खान की मां उनकी फिल्मों में इस तरह के सीन्स को लेकर बहुत सहज हैं। यह पहली बार नहीं है कि जब जरीन से सलमान के प्रतिक्रिया को लेकर सवाल पूछे गए हैं। इससे पहले भी जरीन से फिल्म ‘वीर’ में उनके को-स्टार रह चुके सलमान खान के रिएक्शन को लेकर सवाल पूछे जा चुके हैं। जरीन ने कहा- मुझे लगता है कि वे मुझसे सलमान की प्रतिक्रिया के बारे में इसलिए पूछते हैं क्योंकि मैं उनकी वजह से इंडस्ट्री का हिस्सा बनी हूं।
 
करण और कंगना के बीच हुआ पैचअप
नेपोटिजम विवाद के करीब 1 साल बाद कंगना रणनौत एक बार फिर करण जौहर के शो में आ रही हैं। याद दिला दें कि कॉफी विद करण के एक एपिसोड में कंगना ने करण को मूवी माफिया तक कह दिया था। इस एपिसोड से शुरू हुए नेपोटिजम विवाद ने तूल पकड़ लिया था। सूत्रों के मुताबिक,कंगना टैलंट हंट शो इंडियाज़ नेक्स्ट सुपर स्टार’ में गेस्ट जज के तौर पर हिस्सा लेंगी।
 
सिटी ब्यूटीफुल से दूर हुए बालीवुड के निर्माता
चंडीगढ़ एक समय था जब सिटी ब्यूटीफुल शूटिंग के लिए बालीवुड के निर्माताओं की पहली पसंद होता था लेकिन अब बालीवुड के निर्माताओं ने सिटी ब्यूटीफुल से दूरी बना ली है और अब पिछले करीब दो वर्षों से केवल पंजाबी निर्माता-निर्देशकों द्वारा ही चंडीगढ़ व आसपास के इलाकों में शूटिंग की जा रही है। चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर भले ही फिल्मी दुनिया में पूरी तरह से जुड़ी हुई हैं इसके बावजूद यहां फिल्म सिटी का निर्माण आज भी हवा में लटका हुआ है।
 
previous123456789...5556next