Breaking News
बिहार में बाढ़ का तांडव, 29 लोगों की जान गई  |  भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग  |  गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव  |  दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा  |  पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित  |  अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम  |  हुनरमंद युवा अपनी प्रतिभा के दम पर प्राप्त कर सकेगा रोजगार :बीरपंथी  |  बरसात के बाद जी.टी. रोड पर भरा पानी, राहगीर हुए परेशान  |  

मनोरंजन

कृति का सपना उर्मिला जैसा मिले कोई रोल
साउथ फिल्म इंडस्ट्री में व्यस्त रहने वाली अभिनेत्री कृति खरबंदा ने साल 2016 में फिल्म राज: रीबूट से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद कृति ने अनेक हिंदी फिल्मों में काम किया, जिसमें गेस्ट इन लंदन, वीरे दी वेडिंग और यमला पगला दीवाना जैसी फिल्में प्रमुख हैं।
 
कंगना रनौत ने ‘जजमेंटल है क्या’ में एक आर्टिस्ट की निभाई भूमिका
चंडीगढ़त्न यह कहे बिना भी हम जानते हैं कि कंगना रनौत आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के पास मौजूद सबसे प्रतिभावान अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्हें अपने किरदार में गहराई से समां जाने की आदत है और वह कभी भी अपने फैंस के दिलों पर अपनी बेहतरीन छाप छोडऩे में नाकाम नहीं रही हैं।
 
अब हज़ारों नहीं सिर्फ 1 रुपए में दिखाए अपने डांस का हुनर : शक्ति भारद्वाज
पानीपत इन दिनों पानीपत में डांस कम्पीटीशन के नाम पर आयोजकों द्वारा बड़े-बड़े दावे कर बच्चों को सपने दिखाए जा रहे है, जबकि हकीकत ये है कि ये डांस कम्पटीशन केवल और केवल व्यपार बनकर रह गए है। ओडिशन के नाम पर बड़ी बड़ी फीस वसूली जा रही है और बच्चों की भावना से खिलवाड़ होता नजर आ रहा है।
 
हिमाचल की चांदनी शर्मा का नया पंजाबी गीत रिलीज
चंडीगढ़ 2014 में इंडियन प्रिंसेस का ताज जीतने वाली हिमाचल के मंडी से चांदनी शर्मा टीवी के जाने माने स्टार जय भानुशाली के साथ एक नए रोमांटिक पंजाबी पेह्रश्वपी गीत ‘जगुआर वली कुड़ी’ में दिखेगी। इस गीत को वीरवार को जुहू, मुंबई में रिलीज किया गया। यह गीत बॉलीवुड सिंगर अंकित राजपूत द्वारा सैंडी के साथ काफी मेलोडियस अंदाज से गाया गया है और इसका म्यूजिक प्रतिभाशाली म्यूजिक डायरेक्टर शोबेय द्वारा किया गया है।
 
जायरा वसीम पर फूट रहा है गुस्सा
दंगल गर्ल जायरा वसीम ने जिस तरह से बॉलीवुड को अलविदा कहा है उसके बाद तो यह होना ही था। दरअसल रविवार की सुबह जायरा वसीम ने एक पोस्ट करके सभी को चौंकाने का काम किया। पोस्ट के माध्यम से ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए छोड़ देने का ऐलान किया। इसके साथ ही जायरा अब न तो कोई फिल्म करेंगी और न ही इससे जुड़े किसी काम में ही हिस्सा लेंगी।
 
अनुपम खेर और ईशा गुप्ता ने किया ‘वन डे: जस्टिस डिलिवर्ड’ का प्रचार
नई दिल्ली वेटरन एक्टर अनुपम खेर और ग्लैमरस अभिनेत्री ईशा गुप्ता एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘वन डे: जस्टिस डिलिवर्ड’ का प्रमोशन करने के लिए दिल्ली पहुंचे एवं ली मेरिडियन होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में फिल्म से जुड़ी बातें साझा कीं। लापता हाई प्रोफाइल व्यक्तियों के रहस्य को सुलझाने के लिए अपराध शाखा के विशेष अधिकारी द्वारा जांच और रणनीतियों पर केंद्रित, केतन पटेल और स्वाति सिंह द्वारा निर्मित इस फिल्म में अनुपम खेर, ईशा गुप्ता, कुमुद मिश्रा और अनुस्मृति सरकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।
 
देश में प्रतिवर्ष 1600 हिन्दी फिल्में बनती है: नागपाल
गुरुग्रामत्नफिल्मों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका प्रमाण यह है कि देश में प्रतिवर्ष 1600 फिल्में सिर्फ हिन्दी में बनती हैं। यदि अन्य भारतीय भाषाओं की बात करें तो सब मिलाकर 2000 से अधिक फिल्में प्रति वर्ष बनती हैं। मुंबई के अलावा कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में फिल्में बन रही हैं।
 
वीवाईआरएल ओरिजिनल्स ने तेरे वास्ते के लॉन्च के साथ अवकाश मान को किया प्रस्तुत
चंडीगढ़ वीवाईआरएल ओरिजिनल्स ने नए कलाकार अवकाश मान का वीवाईआरएल परिवार में स्वागत करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है। महान पंजाबी गायक अभिनेता और प्रोड्यूसर हरभजन मान के बेटे अवकाश संगीत प्रेमियों के बीच तेरे वास्ते के साथ अपनी पहचान बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
 
सिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक एक रात यूट्यूब पर हुआ लोकप्रिय
चंडीगढ़ जब शब्द फेल हो जाते हैं, तब संगीत बोल उठता है। प्रतिभाशाली गायक, विलेन के मामले में ठीक यही महसूस हुआ, जब वह आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में अपने ट्रैक च्एक रात च् के प्रमोशन के लिए यहां पहुंचे। यह एक दार्शनिक रचना है जो एक घटनाचक्र के बीच अवसाद अथवा डिप्रेशन की यात्रा को अभिव्यक्त करती है।
 
चंडीगढ़ प्रेस क्लब की 40वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू
चंडीगढ़त्न सेक्टर 27 स्थित चंडीगढ़ प्रेस कल्ब की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का सिलसिला आज से शुरूहुआ। 15 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में पहले दिन आज ‘मैंगो फेस्टीवल’ का आयोजित किया गया जिसमें सदस्यों उनके परिवारजनों और अतिथियों ने जमकर आनंद लिया। मैंगो मेले के दौरान जहां लोगों ने अमरपाली, लंगड़ा, केसर, चौसा, दसहरी आदि किस्मों के आमों का मजा लिया वहीं बच्चों ने भी जमकर मैंगों शेक पीये। वरिष्ठ सदस्यों ने आम रस का आनंद लिया और इस सेहतमंद बताया। कई महिलाओं ने शैफ से आम की चटनियों की रेस्पियों जुटाई। प्रेस कल्ब के अध्यक्ष वरीन्द्र रावत ने बताया कि वर्षगांठ समारोह में आयोजित कार्यक्रमों की कड़ी में आने वाले दिनों में हैल्थ टाक्स, ओरगैनिक लंच, रक्तदान शिविर, कवि सम्मेलन, आधार कैंप, बंपर तम्बोला, पौधारोपण, स्विमिंग कंपीटिशन सहित अन्य कार्यक्रम होंगें जिसमें वे निशुल्क भाग ले सकते हैं।
 
सरकार की उपलब्धियों का वर्णन गीतों व भजनों के माध्यम से, विशेष प्रचार अभियान चलाया
पलवल नागरिकों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों का प्रचार एवं प्रसार करने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत विभाग की क्षेत्रीय प्रचार पार्टियां जिला के गांवों में जाकर सरकार की साढे 4 साल की उपलब्धियों का वर्णन गीतों व भजनों के माध्यम से कर रहीं हैं।
 
डिजी-युवा से बनायेंगे ग्रामीण युवाओं को रोजगारपुरक : संदीप देसवाल
चंडीगढ़ सक्षम युवा ही बनाएगा सशक्त देश, इसी सोच के साथ अप्रवासी रहे संदीप देसवाल की संस्था एबोड फर्स्ट फाउंडेशन ने डिजी-युवा नाम की एक सामाजिक पहल की है। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों के बाहरवीं उत्तीर्ण और स्नातक कर चुके युवाओं को डिजिटल-दुनिया की बुनियादी तकनीक और कामकाजी ज्ञान के साथ पर्सनालिटी-डेवलेपमेंट के लिए अलग- अलग स्तर के नि:शुल्क कोर्स पढ़ाए जाएंगे।
 
गेमिंग, डिफेंस में आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस की होगी अहम भूमिका
समालखा वर्चुअल रियलिटी एह्रिश्वलकेशन्स पर पाईट कॉलेज में वर्कशॉप के दूसरे दिन 500 से अधिक विद्यार्थियों और शिक्षकों ने नई टेक्नोलॉजी सीखने के लिए पुरे उत्साह के साथ भाग लिया। दूसरे दिन कई आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, ऑगमेंटेड रियलिटी, वर्चुअल रियलिटी विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को इन विषयों पर विस्तृत जानकारी दी।
 
मॉडलों के कैटवॉक के बीच फैशन एक्स का कैलेंडर लॉन्च
गुरुग्राम इवेंट कंपनी इनोविजन ब्रांड मैनेजमेंट की ओर से बीती रात गुडग़ांव-कापासेड़सा बोर्डर के एक निजी होटल में आयोजित एक समारोह में फैशन एक्स क्वीन का कैलेंडर लांच किया गया। फैशन एक्स का यह कैलेंडर कांग्रेस नेता राजीव त्यागी एवं डब्ल्यू ओ डब्ल्यू होमस के वशीम फारूकी ने लांच किया। इस मौके पर फैशन एक्स 2018 की टॉप रही मॉडलों ने रैंप पर कैटवॉक भी किया। इसके अलावा इस समारोह में फोटोग्राफी कंपीटीशन क्लिक फॉर पैशन एवं पेलडो डायमंड की फ्रेंचाइजी स्कीम लांच की गई। वहीं इनोविजन ब्रांड मैनेजमेंट के बोर्ड मेंबर का नए सिरे से गठन किया गया। समारोह की अध्यक्षता इनोविजन ब्रांड मैनेजमेंट के हेड हरेन्द्र डोगरा व मंच संचालन वंदना कर रही थी।
 
एक साथ नजर आएंगे सैफ और करीना
अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर खान के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, सिल्वर स्क्रीन पर पांच साल बाद सैफ-करीना की जोड़ी फिर एकसाथ नजर आ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि करीना कपूर पति सैफ अली खान की आगामी फिल्म जवानी जानेमन में नजर आएंगी।
 
बोल्ड सीन से पहले नर्वस थीं कियारा
वेब सीरीज ‘लस्ट स्टोरीज’ काफी चर्चा में रही थी। करण जौहर के डायरेक्शन में बनी इस वेब सीरीज के चर्चा में रहने की कई वजह थीं लेकिन पूरी सीरीज में जो सीन सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना वो था अभिनेत्री कियारा आडवाणी का बोल्ड सीन। इस सीन पर काफी विवाद भी हुआ था।
 
इंटरनेशनल योगा डे व वल्र्ड म्यूजिक डे मनाया गया
मोहाली रयात बाहरा यूनिवर्सिटी, मोहाली में बुधवार को इंटरनेशनल योगा डे व वल्र्ड म्यूजिक डे मनाया गया। कार्यक्रम जिसका आयोजन डॉ. दीपक पुरी, सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट, आईवी हॉस्पिटल और ग्लोबल चेयरमैन, कार्डियोमर्सन के सहयोग से किया था, शास्त्रीय संगीत और योग सेशन का एक मिश्रण था, जिसमें स्टूडेंट्स और फेकल्टी ने हिस्सा लिया।
 
चंडीगढ़ के रैप क्रू, वारब्वॉय एक्स डीईवीएम ने रेडबुल स्पॉटलाईट का सीजन 2 जीता
चंडीगढ़ मुंबई में होने वाले नेशनल फाइनल के बाद सम्मानित किया गया, जिसमें देश के 10 शहरों से 10 फाईनलिस्ट आए; ज्यूरी में सीधे मौत, स्वदेशी, डोपैडेलिक्ज़, होस्ट एंकोर एवं डीजे ऊरी मुष्किल सिटी राउंड्स के बाद, देश में 10 शहरों - मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, गुवाहाटी, पुणे, अहमदाबाद और चंडीगढ़ से 10 फाईनलिस्ट चुने गए, जो नेषनल फाईनल के लिए मुंबई पहुंचे।
 
धनुष दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपने तिरंगे का प्रचम फहराते हैं
नई दिल्लीत्नद एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर भारत में रिलीज़ होने जा रही हैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचकों और दर्शकों की प्रशंसा लेते हुए। यह फिल्म अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता धनुष की पहली फिल्म है। अद्वितीय उपलब्धियों की एक श्रृंखला में नवीनतम फिल्म ने हाल ही में बार्सिलोना सेंट-जोर्डी फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी के लिए दर्शकों की पसंद का पुरस्कार जीता।
 
बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे गिरीश कर्नाड
लोकप्रिय कन्नड़ नाटककार, रंगकर्मी, एक्टर, निर्देशक और स्क्रीन राइटर गिरीश कर्नाड का हाल ही में 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। 1960 के दशक में नाटकों के लेखन से गिरीश कर्नाड ने अपनी पहचान बनायी। कन्नड़ नाटक लेखन में गिरीश कर्नाड की वही भूमिका है जो बंगाली में बादल सरकार, मराठी में विजय तेंदुलकर और हिंदी में मोहन राकेश जैसे दिग्गज नाटककारों की है।
 
previous123456789...8586next