Breaking News
पार्क ह्रश्वलाजा जीरकपुर में अदिरा ईवेंट्स का ‘ट्राइसिटी का करवा चौथ बैश’ संपन्न  |  भारत में कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा  |  भाजपा की सरकार होते हुए भी कालका ने विपक्ष जैसा शासनकाल सहन किया : प्रदीप चौधरी  |  भाजपा और कांग्रेस में दल बदल करवाने में लगी हुई है होड़ : योगेश्वर शर्मा  |  कांग्रेस ही भारत को न.1 बना सकती है : जैन  |  उनकी सरकार ने कमीशन एजेंटों, बिचोलियों और दलालों की खत्म करने की दिशा में काम किया है: मनोहर लाल बिचोलिये कैंसर के समान घातक है  |  जोनल यूथ फेस्ट में विद्यार्थियों की धूम, लगी पुरस्कारों की झड़ी  |  अलीपुर के पूर्व सरपंच जेजेपी में शामिल, कांग्रेस के गुरविंद्र भी आए  |  

कारोबार

टाटा मोटर्स ने ग्राहक संवाद कार्यक्रम और सर्विस कैम्‍पेन की घोषणा की
गुरुग्राम भारत की सबसे बड़ी व्यावसायिक वाहन निर्माता, टाटा मोटर्स ग्राहक संवाद अभियान का आयोजन करने के लिए तैयार है। यह अभियान केवल टाटा मोटर्स के व्‍यावसायिक वाहन ग्राहकों के लिए है और 10 से 21 अक्‍टूबर तक चलेगा। इस अवधि के दौरान, टाटा मोटर्स के कर्मचारी ग्राहकों और वाहन मालिकों के साथ बातचीत करके उन्हें कंपनी द्वारा ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए चलाये गए विभिन्न कार्यक्रमों के विषय में जानकारी देंगे। यह टीम ग्राहकों से उनके अनुभवों और अपेक्षाओं पर उनका फ ीडबैक भी लेगी।
 
उपभोक्ताओं की मांग पर पारले प्रोडक्टस वापस लाए रोला कोला
रोहतक विपणन के इतिहास में पहली बार, प्रतिष्ठित पार्ले प्रोडक्ट ब्रांड उपभोक्ताओं की मंाग पर एक उत्पाद को फिर से लॉन्च कर रहा है। रोला कोला कैंडी देश भर में रुपये 5 और रुपए 20 के पैक में उपलब्ध होगी। भारत के प्रमुख बिस्कुट और कन्फेक्शनरी निर्माता कंपनी पारले प्रोडक्ट्स ने आज सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि इस साल की शुरुआत में उपभोक्ताओं की विशेष मांग पर अपने सबसे लोकप्रिय कन्फेक्शनरी उत्पाद रोला कोला के पुन: लॉन्च की घोषणा की।
 
पैनासोनिक ने की 16 नए आउटलेट्स खोलने की घोषणा
रोहतक इनोवेशन एवं टेक्नॉलॉजी में लीडर, पैनासोनिक ने आज दिल्ली और हरियाणा में 16 एक्सक्लुसिव पैनासोनिक आउटलेट्स के उद्घाटन की घोषणा की। हरियाणा राज्य में ये 10 नए ब्रांड आउटलेट गुरुग्राम, फ रीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत, पलवल, सिरसा, रोहतक, अंबाला कैंट, अंबाला सिटी और कैथल में हैं तथा नई दिल्ली में 6 नए ब्रांड आउटलेट राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में हैं।
 
बुनियादी असुविधाएं बन रहीं महिला व्यापारियों के लिए बेडिय़ा
गुरुग्राम से स्वराज इंडिया पार्टी की विधान सभा प्रत्याशी शैलजा भाटिया ने गुरुग्राम के जनता बाजार के लोगों से की बातचीत। इस दौरान बाजार में व्यापारियों से मुलाकात की चुनाव प्रचार के दौरान एक महिला व्यापारी से शैलजा भाटिया की मुलाकात संगीता से हुई जो की मार्किट में स्वयं व्यापार चलाती हैं। संगीता ने शैलजा भाटिया को बताया कि मार्किट में महिलाओं के लिए शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है जिससे व्यापारी महिलाओं को बहुत दिक्कत होती है।
 
एफबीबी ने नए अभियान ‘एफ बीबी हैज इट ऑल’ का ऐलान किया
चंडीगढ़ फ्यूचर समूह के फैशन के लोकप्रिय अड्डे एफबीबी ने नए अभियान एफबीबी हैज इट ऑल का ऐलान किया है। अभियान एफ बीबी को ट्रेंडी फैशन ब्रांड और हरेक फैशन प्रेमी के लिए इकलौते ठिकाने में बदलने के लिए है। फैशन के आधुनिक ट्रेंड्स से प्रेरित देश के फैशन प्रेमियों को एक ही छत के नीचे ताजातरीन वैश्विक एवं भारतीय ट्रेंड्स की व्यापक वैराइटी से चुनने का मौका मिलता है।
 
रूपीक गोल्ड लोन्स अब दिल्ली में भी हुआ लॉन्च
नई दिल्ली भारत का सबसे तेजी से प्रगति करता गोल्ड लोन ब्रांड, ग्राहकों के दरवाजे पर सबसे पारदर्शी और सुरक्षित गोल्ड लोन देने के वादे के साथ दिल्ली में अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, चेन्नई, हैदराबाद, अहमदाबाद और कोयंबटूर सहित सात शहरों में बेहद सकारात्मक रैस्पोंस मिलने के बाद, रूपीक अब दिल्ली आ पहुंचा है और अगले दो वर्षों के भीतर इसका लक्ष्य 100 शहरों में पहुंचने का है।
 
पैनासोनिक ने दिल्ली और हरियाणा में 16 आउटलेट्स का किया उद्घाटन
गुरुग्राम इनोवेशन एवं टेक्नॉलॉजी में लीडर, पैनासोनिक ने शुक्रवार दिल्ली और हरियाणा में 16 एक्सक्लुसिव पैनासोनिक आउटलेट्स के उद्घाटन की घोषणा की। हरियाणा राज्य में ये 10 नए ब्रांड आउटलेट गुरुग्राम, फ रीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत, पलवल, सिरसा, रोहतक, अंबाला कैंट, अंबाला सिटी और कैथल में हैं तथा नई दिल्ली में 6 नए ब्रांड आउटलेट राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में हैं।
 
नए कैम्पेन का लक्ष्य एथनिक स्‍नैक्‍स को युवाओं के लिए कूल बनाना है
सिरसा बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड ने महानायक अमिताभ बच्चन को अपना ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाया है। नया कैम्पेन ‘अमितजी लव्स बीकाजी’ इस ब्राण्ड को आज की पीढ़ी का पसंदीदा स्नैकिंग विकल्प बनाने पर केन्द्रित है। बच्चन एक मल्टीमीडिया कैम्पेन में इस ब्राण्ड का चेहरा होंगे, जो अक्टूबर 2019 के पहले सप्ताह से लाइव होगा।
 
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने एयरटेल पेमेंट्स बैंक को बनाया पार्टनर
सोनीपत भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनियों में से एक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने भारत के पहले पेमेंट्स बैंक एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ एक कॉर्पोरेट एजेंसी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ग्राहकों के पास अब जीवन बीमा और बचत योजनाओं तक आसान पहुंच होगी, जिससे वे अपने परिवारों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान कर सकेंगे और लम्बी सेविंग कर सकेंगे।
 
ह्रश्वले ने ह्रश्वलेफिट 21 एवं 53 स्मार्टबैंड प्रस्तुत कर, भारत में शुरुआत की
चंडीगढ़ ह्रश्वले ने अपनी दो नई उत्पाद श्रेणियों - ह्रश्वलेफिट एवं ह्रश्वलेगो के लॉन्च की घोशणा की। ह्रश्वलेफिट सीरीज के तहत ब्रांड ने ह्रश्वलेफिट 21 एवं ह्रश्वलेफिट 53 स्मार्टबैंड प्रस्तुत किए हैं। ह्रश्वलेफिट 21 एवं ह्रश्वलेफिट 53 स्मार्टबैंड अमेजन पर ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (28/29 सितंबर से 4 अक्टूबर) में मिलेगा। इस लॉन्च के बारे में संदीप बांगा, सीईओ एवं फाउंडर, ह्रश्वले ने कहा, ‘‘हम भारत में ह्रश्वले का लॉन्च करके काफी उत्साहित हैं। स्मार्ट वियरेबल एवं ऑडियो डिवाईसेस के लिए उपभोक्ताओं की रुचि बढ़ रही है।
 
वेस्पा एवं अप्रिलिया ने 10 हजार रु. मूल्य के फायदों के साथ ‘‘शानदार फेस्टिव ऑफर’’ की घोषणा की
चंडीगढ़ पियाजिओ इंडिया ने अपने फेस्टिव ऑफर के साथ वापसी कर ली है। पियाजिओ ने अपने वेस्पा एवं अप्रिलिया रेंज के टूव्हीलर्स पर आकर्शक, ‘शानदार ऑफर’ की घोशणा की है। फेस्टिव सीजऩ पर केंद्रित इस अद्वितीय ऑफर में ग्राहकों को अगस्त से अक्टूबर के बीच दोनों ब्रांड्स पर 10,000 रु. मूल्य तक के फायदे मिलेंगे।
 
फर्नीचर और होम डेकोर एक्सपो 2019 शुरू थाई पेवेलियन बना आकर्षण का केंद्र
लुधियाना का सबसे बड़ा फर्नीचर मेला - फर्नीचर एंड होम डेकोर एक्सपो 2019 गवर्नमेंट गल्र्स कॉलेज ग्राउंड, दुर्गा माता मंदिर के सामने, फिरोजपुर रोड, लुधियाना में शुरू हो गया। इसके साथ ही, एक थाइलैंड इंटरनेशनल शॉपिंग फेस्टिवल भी शुरू हुआ है। तीनदिवसीय एक्सपो का आयोजन आई एड्स एंड ईवेंट्स द्वारा किया जा रहा है, जिसे विशाल एवं अनोखी प्रदर्शनियों के लिए जाना जाता ह।ै एक्सपो 28 से 30 सितंबर 2019, सोमवार तक चलेगा।
 
कोका-कोला ने पुन: डीजल के साथ गठबंधन किया
चंडीगढ़ > इस शरद ऋ तु में दो प्रसिद्ध ब्राण्ड्स डीजल और कोका- कोला ने द कलेक्शन बनाने के लिए सहयोग किया ह ै यह सदुं रता से निर्मित और आकर्षक कैह्रश्वसू्ल कलेक्शलन है जिसे आंशिक रूप से पुन:चक्रित सामग्री से बनाया गया है यह 7 अक्टूबर 2019 से विश्वभर में ऑनलाइन उपलब्ध होगा। इस रेंज में पुन: चक्रित सामग्री जैसे ह्रश्वलास्टिक की बोतलों से प्राप्त पुन: चक्रित पीईटी और पुन: चक्रित कपास शामिल है जिनसे डीजल कैजुअलवेयर की नई और आधुनिक विवेचना का संयोजन कोका.कोला की प्रतिष्ठाग से किया जाएगा। इस गठबंधन के तहत ह्रश्वलास्टिक से सुंदर फाइबर बनाये जायेंगा और इस सहयोग का लक्ष्य पुन: चक्रण के महत्व पर जागरूकता उत्पन्न करना है क्योंकि सभी उत्पाद पुन: चक्रित पीईटी फाइबर से बने हैं। इस गठबंधन का आरंभ विश्वभर में 28 सितंबर को होगा और कलेक्शन का पहला वैश्विक प्रदर्शन पेरिस के प्रसिद्ध डिपार्टमेन्ट स्टोर गैलरीज लाफायेट में होगा। इस आयोजन में कलेक्शन का अनावरण किया जाएगा और पेरिस फैशन वीक के दौरान पुन: चक्रण के अनूठे संदेश को जीवंत किया जाएगा और पेरिस में रहने वाले स्टाइल प्रेमियों को पुन: चक्रित सामग्री से बने कलेक्शन को पहनने का मौका मिलेगा।।
 
दिल्ली-टोरंटो के लिए नई फ्लाइट की खुशी
नई दिल्ली राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया ने शुक्रवार से नई दिल्ली से टोरंटो के लिए नई उड़ान शुरू कर दी है। इस खुशी में एयरलाइन के स्टाफ ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भांगड़ा किया। टोरंटो कनाडा का सबसे ज्यादा आबादी वाला शहर है। इस फ्लाइट से दोनों ओर के यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।
 
बाजरा की सरकारी खरीद एक अक्टूबर से होगी शुरू
गुरुग्राम जिला में बाजरा की सरकारी खरीद एक अक्टूबर से शुरू होगी लेकिन सरकारी ऐजेंसियों द्वारा बाजरा केवल उन्हीं किसानों का खरीदा जाएगा जिन्होंने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। इस संबंध में जानकारी आज मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एस एन रॉय द्वारा ली गई वीडियों कॉन्फ्रेंस बैठक में दी गई।
 
ईपीएफ पर मिलेगा ८.६५ फीसदी ब्याज
नई दिल्ली केंद्र सरकार ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए ईपीएफ पर 8.65 फीसदी के ब्याज दर को मंजूरी दे दी है। केंद्र के इस फैसले से छह करोड़ से अधिक सक्रिय अंशधारकों को फायदा होगा। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने इस साल फरवरी में वित्त वर्ष 2018-19 के लिए ईपीएफ पर 8.65 फीसदी ब्याज दर देने का फैसला किया था, लेकिन वित्त मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिल पाने के कारण आज तक इसे सब्सक्राइबर्स के खातों में क्रेडिट नहीं किया जा सका था।
 
ह्रश्वयाज की कीमतें अगले कुछ दिनों में कम होंगी : तोमर
नई दिल्ली कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा कि ह्रश्वयाज की कीमतें अगले कुछ दिनों में कम हो जाएगी। देश के कुछ भागों में इस समय में 70-80 रुपये प्रति किलोग्राम के आसपास चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेफेड जैसी एजेंसियों के माध्यम से ह्रश्वयाज की आपूर्ति बढ़ाई जा रही है। महाराष्ट्र देश के प्रमुख ह्रश्वयाज उत्पादक राज्य में बाढ़ के कारण मंडियों में आपूर्ति प्रभावित हुई है। इस कारण ह्रश्वयाज के दामों में तेजी आयी है।
 
नई अनाज मंडी में बीते चार दिनों से पीने के पानी की सह्रश्वलाई बाधित होने से हाहाकार
घरौंडा शहर की नई अनाज मंडी में ह्रश्वलेटी नंबर एक पर बीते चार दिनों से पीने के पानी की सह्रश्वलाई बाधित होने से हाहाकार मचा हुआ है। आलम यह है कि पीने के पानी की टंकियों से लेकर शौचालयों तक में पानी नहीं है। सीजन के दौरान हुई पानी की किल्लत से व्यापारियों के साथसाथ सैंकड़ों मजदूरों भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंडी के आढ़तियों ने मार्किटिंग बोर्ड के अधिकारियों से इस समस्या के समाधान की गुहार लगाई है लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।
 
इपलिक्स वेंचर्स की व्यावसायिक वृद्धि में क्रांति लाने के लिए तैयार : चीमा
नई दिल्ली किरेन रिजिजू, केंद्रीय राज्य मंत्री एक अद्वितीय अवधारणा- इपलिक्स मीडिया का अनावरण करने के लिए यहां एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने प्रोजेक्ट -इपलिक्स मीडिया शुरू करने की घोषणा की। इस कार्यक्रम की मेजबानी जग चीमा और नील गोगिया ने की। चीमा पंजाबी एनआरआई, सीरियल एंटरप्रिन्योर और प्रेरक वक्ता हैं, जिन्हें देश-विदेश में फिटनेस उद्योग में उच्च मानक स्थापित करने के लिए जाना जाता है।
 
सरकार को राहत, इस साल भी धान की होगी बंपर पैदावार
नई दिल्ली साल (2019-20) देश में खरीफ फसलों का उत्पादन 14 करोड़ टन से ज्यादा होने की उम्मीद है। ये पिछले पांच सालों के औसत उत्पादन से करीब 80 लाख टन ज्यादा है। अर्थव्यवस्था की चिंताजनक हालत के बीच सरकार के लिए ये राहत की खबर है क्योंकि इस साल मॉनसून के अनियमित होने से शुरू में खरीफ फसलों खासकर धान की रोपाई संतोषजनक नहीं हो पाई थी।
 
previous123456789...110111next