कारोबार

हरियाणा महा-उद्योग संगम में जुटेंगे एक हजार से अधिक उद्योगपति
नई दिल्ली 28 जून को फरीदाबाद के हुडा कन्वेंशन सेंटर में होने वाले हरियाणा महा-उद्योग संगम 2019 कार्यक्रम में एक मंच पर होंगे हरियाणा के 1000 से अधिक उद्योगपति। हर वर्ष कम से कम पाँच लाख रोजगार सृजित करने, युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने और उद्योगपतियों की समस्याओं पर विस्तार से होगी चर्चा।
 
प्रशासनिक सुधार विभाग ने करवाई डिजी-लॉकर पर वर्कशॉप, सीमा जैन ने कहा डिजी-लॉकर के द्वारा लोगों की अपने दस्तावेजों तक पहुंच हर जगह हर समय रहेगी
चंडीगढ़ सरकारी कार्यालयों में दस्तावेजों के प्रयोग को घटाकर ई-दस्तावेजों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा डिजीलॉ कर सम्बन्धी एक दिवसीय राज्य स्तरीय वर्कशॉप करवाई गई। यह वर्कशॉप इलेक्ट्रॉनिक और आई. टी. मंत्रालय के राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन के सहयोग से पंजाब सरकार के विभागों और यूनिवर्सिटियों के मुखियों के लिए महात्मा गांधी राज लोक प्रशासन संस्थान (मैगसीपा) में करवाई गई।
 
मुख्यमंत्री के प्रयासों पर किसानों का रहा सकारात्मक रुख जल संरक्षण के लिए किसान छोड़ रहे हैं धान की खेती
चंडीगढ़ भूजल स्तर को लेकर हरियाणा में गंभीर होती स्तिथि की आहट पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गंभीर प्रयासों को किसानों का भरपूर साथ मिल रहा है। जल ही जीवन को लेकर सजग हुए किसानों ने पायलेट प्रोजेक्ट के तहत प्रदेश के 7 जिलों में तकरीबन 40 हजार हैक्टेयर जमीन पर धान की रोपाई को दरकिनार करते हुए मक्का, दलहन, तिलहन की ओर रुख कर लिया है।
 
फरीदाबाद में नया पायनियर्स चैह्रश्वटर लॉन्च बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल ने किया
फरीदाबादत्नबिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल दुनिया का सबसे बड़ा रेफरल मार्केटिंग संगठन है, जिसने हाल ही में हरियाणा के फरीदाबाद में एक नया पायनियर्स चैह्रश्वटर लॉन्च किया है। अध्याय को क्चहृढ्ढ गुडग़ांव की टीम द्वारा लॉन्च किया गया, जिसमें 1080 सक्रिय एंटरप्रेन्योर (उद्यमी) शामिल हैं और इसे क्चहृढ्ढ इंटरनेशनल द्वारा विश्व में टॉप 10 क्षेत्रों में से एक रैंक किया गया है।
 
क्वालिटी मार्क अवाड्र्स फाइनल राउंड के लिए चुनी गई 350 कंपनिया
चंडीगढ़ उद्द्योग जगत में आशातीत सफलताओं के साथ बाजार में अपने बेमिसाल प्रोडक्ट्स और सर्विसेज के लिए पहचानी जा रही कंपनियों के लिए क्वालिटी मार्क ट्रस्ट अपने क्वालिटी मार्क अवाड्र्स का 9वां एडिशन लेकर आया है। इसके पिछले आठ एडिशन को उद्योग जगत के दिग्गजों द्वारा काफी सराहा गया और अब इसके 9वें एडिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी संपन्न हो चुकी है।
 
यह येस बैंक का रीसेट फेज चल रहा है : सीईओ रवनीत गिल
चंडीगढ़ प्रत्येक संगठन के जीवनचक्र में रीसेट होता है और यह येस बैंक का रीसेट फेज है। यह बैंक का री.कैरेक्टराइजेशन है जो जारी है। यह केवल बैंक के निर्धारित कारकों द्वारा ही संचालित नहीं हो रहा हैए बल्कि वित्तीय बाजारए प्रतिस्पर्धी माहौल और नियमों में बदलाव के कारण भी संचालित है रवनीत गिल . येस बैंक के एमडी और सीईओ ने बताया।
 
रेवोल्ट इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में चलेगी 156 किलोमीटर
नई दिल्लीत्नरेवोल्ट इंटेलीकॉर्प ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया है। इस बाइक की शुरुआती कीमत लाख रुपये तय की गई है। ये बाइक दो रंगों में उपलब्ध है, जो कि रेड और डॉर्क ब्लैक कलर में उपलब्घ होगी। बेहद ही आकर्षक लुक और पावरफुल रेंज के साथ कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को लांच किया है।
 
फूड सिक्युरिटी ग्रुप ने की पहली मीटिंग स्मार्ट राशन कार्ड धारकों को जल्द हासिल होंगी सब्सिडी पर दाले
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा सलाहकार समूहों के गठन के बाद सरकार की खाद्य सुरक्षा सम्बन्धी प्रमुख स्कीमों को गतिशीलता प्रदान करने के लिए स्मार्ट राशन कार्ड ग्रुप की पहली मीटिंग की गई। खाद्य और सिविल सह्रश्वलाई मंत्री पंजाब, श्री भारत भूषण आशु के नेतृत्व में अनाज भवन, चंडीगढ़ में हुई।
 
किसानों की आमदनी दोगुनी करने को सरकार ने बढ़ाई रफ्तार
नई दिल्ली किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने के लक्ष्य को पाने के लिए मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में पूरी ताकत से जुट गई है। केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस दिशा में किए प्रयासों की गहन समीक्षा की और संबंधित परियोजनाओं की रफ्तार को तेज करने का निर्देश दिया।
 
व्यापारी जब टैक्स दे रहा है तो व्यवसाय कर लगाने का औचित्य नहीं : गर्ग
हिसारत्नहरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फेड के पूर्व चैयरमेन बजरंग गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों से बातचीत करने के उपरान्त कहा कि हरियाणा सरकार ने नगर निगम व नगर परिषद द्वारा हर व्यापारियों को व्यापार करने के लिए ट्रेर्ड लाइसैंस (व्यवसाय कर) लेने का जो कानून बनाया है, वह व्यापारी विरोधी है।
 
वल्र्डवाइड इंश्योरेंस ब्रोकर्स ने लॉन्च किया ऑनलाइन ह्रश्वलेटफॉर्म कवर 360.इन
चंडीगढ़ भारत के अग्रणी इंश्योरेंस ब्रोकर वल्र्डवाइड इंश्योरेंस ब्रोकर्स लिमिटेड ने एक ऑनलाइन इंश्योरेंसपोर्टल कवर360.इन लांच किया हैजो हेल्थ इंश्योरेंसए ट्रैवल इंश्योरेंस टर्म इंश्योरेंस जैसे विभिन्न प्रकार के इंश्योरेंस सेवाएं प्रदान करता है। जीवन के हर पल का बीमा करने की अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ ऑनलाइन इंश्योरेंस ह्रश्वलेटफॉर्म कवर360.इन विभिन्न प्रकार के इंश्योरेंस सेवाओं का लाभ उठाने के लिए एक संपूर्ण समाधान के रूप में उभरा है।
 
उपभोक्ताओं के नामों में गलतियां जल्द ठीक होगी :कांबोज
चंडीगढ़ हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सभी उपभोक्ताओं के नामों में गलती को 30 जून तक ठीक कर दिया जाएगा ताकि उन्हें समय पर राशन उपलब्ध हो सके।
 
एम्बूसाइकिल ‘दोपहिया’ सेवा शुरू करने का निर्णय
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने लोगों को यथासंभव कम से कम समय में एमरजेंसी रिस्पोंस सर्विस मुहैया करवाने के लिए प्रदेश में एम्बूसाइकिल (दोपहिया) सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। यह सेवा इजराइल की सहायता से शुरू की जाएगी और प्रारम्भ में दो शहरों- गुरुग्राम तथा फरीदाबाद में क्रियान्वित की जाएगी।
 
रिबन काटकर किया वरमोरा टाइल के शाोरूम का उद्घाटन
समालखा जीटी रोड पुराने बस अड्डे के पास शिव ट्रेडिंग कम्पनी में वरमोरा टाइल के स्टार स्टोर का विधिवत उद्घाटन कंपनी के हरियाणा क्षेत्र के रीजनल मैनेजर विकास साहू ने रिबन काटकर किया। विकास साहू ने कहा कि अब समालखा के लोगों को ब्रांडेड टाइल खरीदने के लिए पानीपत तथा दूसरे शहरों में जाने की जरूरत नहीं है। इसकी टाइलों के रेट बड़े शहरों के मुकाबले काफी किफायती है। शिव ट्रेडिंग कंपनी के मालिक अमित ने बताया कि घरों में लोग वाईट वॉश की जगह अब टाइलें लगवाना पसंद करते हैं और वरमोरा में उन्हें हर तरह के डिजाइन उपलब्ध होंगे। इस अवसर पर मनोज कुमार, प्रवीण कुमार, विनय सहगल, अमित गहल्याण आदि मौजूद रहे।
 
कोलगेट पामोलिव इंडिया : कीप इंडिया स्माईलिंग मिशन लॉन्च
नई दिल्ली कोलगेट का मानना है कि हर किसी का अधिकार है एक ऐसे भविष्य का जिसके बारे में वह मुस्कुरा सके। अपने ब्रांड के इस विश्वास को आगे बढ़ाते हुए कोलगेट पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड ने कीप इंडिया स्माईलिंग (केआईएस) मिशन लॉन्च किया। यह हर साल 2 करोड़ लोगों को मूलभूत सहायता प्रदान करने की ब्रांड की प्रतिबद्धता है, ताकि उन्हें एक ऐसा भविष्य मिले जिसके बारे में वह मुस्कुरा सके।
 
गुरुग्राम और आईएमटी मानेसर के बीच शुरू हुई सिटी बस सेवा, किराया होगा 25 रुपए
गुरुग्राम और आईएमटी मानेसर के बीच गुरुगमन नामक सिटी बस सेवा का रूट नंबर 134 आज महाराणा प्रताप जयंती से शुरू हो गया है। गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त मोहम्मद आकिल ने आज आईएमटी मानेसर स्थित एचएसआईआईडीसी कंपलेक्स से इस नए रूट का शुभारंभ सिटी बस को झंडी दिखाकर किया।
 
कैनरा बैंक के ग्राहकों और अन्य सदस्यों ने भाग लिया
गुरुग्राम केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय गुरूग्राम के ’खुदरा आस्ति केंद्र‘ द्वारा मेगा ऋण महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर केनरा बैंक, अंचल कार्यालय, करनाल के उप महाप्रबंधक अमरजीत सिंह ने मुख्य अतिथि तथा केनरा बैंक गुरुग्राम के क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक संदीप चैधरी तथा क्षेत्रीय कार्यालय गुरुग्राम से वरिष्ठ प्रबंधक राजीव कुमार सिन्हा ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की।
 
पियाजियो ने बहुप्रतीक्षित, फन-स्टार्टर एप्रिलिया स्टॉर्म लॉन्च किया
हिसार एप्रिलिया की सफ लटेक्‍नोलॉजी तथा ट्रैक से लेकर सडक़ तक मजबूती प्रदान करने वाली विशेषता के साथ पियाजियो इंडियाने भारत में एस्पिरेशनल और स्टाइलिश एप्रिलिया स्टॉर्म को लॉन्‍च किया, जो पियाजियो इंडिया की सोच के अनुसार, जहां यह राइडर्स के लिए बनी है, वहीं रेसर्स के लिए भी उपायुक्‍त है।
 
मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया ने किया एक्सक्लुजि़व एमईक्यू हीरोबा का उद्घाटन
गुरुग्राम प्रीमियम एयर-कंडीशनर्स के लिए दुनिया भर में विखयात मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक ने आवासीय इस्तेमाल वाले एयर कंडीशनर्स के लिए ‘कॉन्सेह्रश्वट शोरूम’ का उद्घाटन किया। शोरूम चैनल पार्टनर एह्रश्वपल एयरकॉन के साथ ए -124, सुपरमार्ट डीएलएफ - फेज़ 4, गुरुग्राम में खोला गया है।
 
पीएचडी चैंबर ने आयोजित किया ग्रीन बैंकिंग कॉन्क्लेव डिजीटल लेनदेन को बढ़ावा दें उद्योगपति : अनिल यादव
चंडीगढ़ रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक (वित्तीय समावेशन और विकास विभाग) अनिल यादव ने उद्योगपतियों से डिजीटल लेनदेन को बढ़ावा देने की अपील करते हुए कहा है कि आरबीआई ने पेपर की बचत करने के लिए अब चैक ट्रंकेशन सिस्टम को लागू किया है जिसके तहत किसी भी व्यक्ति को अदायगी के लिए चैक काटने या बैंक में जमा करवाने की जरूरत नहीं अब एक कोड के माध्यम से अदायगी करने वाले व्यक्ति के चैक की इमेज कंह्रश्वयूटर में चलेगी ओर संबंधित अधिकारियों द्वारा सारी कार्रवाई उस इमेज पर ही कि जाएगा।
 
previous123456789...105106next