कारोबार

आरआरटीएस कॉरीडोर के एक हिस्से की डीपीआर को मंजूरी मिली
गुरुग्राम दिल्ली-गुरूग्राम-अलवर आरआरटीएस कॉरीडोर के एक हिस्से की डीपीआर को एनसीआरटीसी बोर्ड द्वारा मंजूरी देने पर गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा गुरूग्राम के सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह का धन्यवाद किया।
 
ऑनलाइन पंजीकरण करवाने के लिए दुकानदारों को जागरूक करने का अभियान
गुरुग्रामत्न श्रम विभाग हरियाणा द्वारा दुकानों का पंजाब शॉप एण्ड कॉमर्शियल ऐस्टब्लिशमेंट एक्ट के तहत ऑनलाईन पंजीकरण करवाने के लिए दुकानदारों को जागरूक करने का अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत आज श्रम विभाग की टीम ने एमजी रोड पर सिटी सेंटर मॉल में दुकानदारों को ऑनलाईन आवेदन करके पंजीकरण करवाने के बारे में जागरूक किया।
 
घाटा कम करने से ही मजबूत होगी बैंकिंग प्रणाली : कर्नम शेखर
पंचकूला भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के दिशा-निर्देशों पर संचालित देना बैंक के एमडी एवं सीईओ कर्नम शेखर ने कहा है कि एनपीए को कम करने से ही बैंकिंग प्रणाली मजबूत होगी जिससे आम लोगों को लाभ मिलेगा।कार्यभार संभालने के बाद पहली बार आज यहां पहुंचे कर्नम शेखर ने उत्तर भारतीय जोन व लुधियान जोन के अंतर्गत आती सभी बैंक शाखाओं के प्रबंधकों, कर्मचारियों एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें सभी प्रबंधकों ने अपने-अपने अधिकार क्षेत्र के बैंकों के कारोबार, खाता धारकों,ऋणदाताओं व ऋण वसूली के विषय पर रिपोर्ट पेश की।
 
सनकिस्ट लाई सेहतमंद जूस -डीटॉक्स और रीफ्यूल
राजन प्रसादत्ननई दिल्ली। फयूचर कंज्यूमर लिमटेड (एफ सीएल) की पेशकश कैलिफ ोर्निया की सनकिस्ट ने डीटॉक्स, रीफ्यूल और ऑरेंज मौसंबी जैसे सेहतमंद जूस पेश किए हैं। ये जूस पोषण से भरपूर हैं और इनमें अलग से चीनी या प्रिजरवेटिव नहीं मिलाए गए हैं।
 
पालिका क्षेत्र में खुले सैकड़ों मैरिज पैलेस-बैंक्वेट हाल होंगे नियमित
चंडीगढ़ प्रदेश भर में पालिका क्षेत्र में खुले हुए सैंकडों मैरिज पैलेस एवं बैंक्वेट हाल को नियमित करने की दिशा में आगे बढते हुए मनोहर सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है। अब तक विभिन्न कारणों से इन पर लटकी तलवार न केवल हट जाएगी, अपितु संचालकों को बड़ी राहत मिलेगी।
 
वीवो ने बनाई पंजाब में आक्रामक विस्तार रणनीति
चंडीगढ़ वैश्विक अभिनव स्मार्टफोन ब्रांड वीवो ने आज क्षेत्र में अपनी विकास रणनीति के अंतर्गत पंजाब में वाई 95 पेश किया। वाई सीरिज की तरफ शक्षिाली फोकस के साथ, वीवो की योजना गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के साथ सब-20के श्रेणी में उपभोक्ताओ की आवश्यकताओं व प्राथमिकताओं को पूरा करना है जो आक्रामक कीमत पर कार्यप्रदर्शन और डिजाइंन का शानदार संगम हों।
 
टाटा सन्ज़ के चेयरमैन ने मुख्यमंत्री के साथ की मीटिंग पंजाब में ताज होटल के बड़े स्तर पर विस्तार की चर्चा
चंडीगढ़ कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह सरकार द्वारा उद्योग को दिए सकारात्मक प्रोत्साहन से उत्साहित होते हुए मैसर्ज टाटा सन्ज़ द्वारा पंजाब में ताज ग्रुप ऑफ होटल्ज़ का बड़े स्तर पर विस्तार करने पर विचार किया जा रहा है। कंपनी के चेयरमैन नटराजन चन्द्रशेखरन ने आज यहां मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह को बताया कि कंपनी की तरफ से राज्य में कारोबार का विस्तार करने के लिए 10 से 15 प्रोजेक्टों की पहचान की गई है।
 
नियमित रूप से होगा औद्योगिक इकाइयों का कचरा निस्तारण
गुरुग्राम हरियाणा पर्यावरण प्रबंधन समिति (एचईएमएस) और इसके साइट संचालक जीईपीआईएल द्वारा जीआईए हाउस में आयोजित पर्यावरण संरक्षण जागरुकता कार्यक्रम केदौरान पर्यावरण संरक्षण को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के प्रधान प्रवीण कुमार ने की।
 
मैक्स फैशन ने हाई स्ट्रीट फैशन विंटर रेंज पेश की
चंडीगढ़ सर्दियों के आने के साथ, शानदार फैशन-फ ॉरवर्ड स्टेटमेंट्स अब कोनों और फुटपाथों पर देखा जा सकता है जिसे उन प्रभावशाली लोगों द्वारा नियंत्रित किया जाता है जो कलाकारों और संगीतकारों से लेकर स्टाइलिस्ट और ब्लॉगर्स तक फैले हैं। इस सर्दी में, मैक्स फैशन उन रुझानों को दर्शाता है जो हाई स्ट्रीट फैशन और विंटर वीयर को मिलाता है। नए प्रकार के धागों के कपड़ों से ये कैजुअल कपडे बने हैं। यह रेंज उस पीढ़ी के लिए परफेक्ट सॉल्यूषन है जो एकरूपता से हटकर हमेशा ही कुछ नया लुक चाहते है। इस स्ट्रीट कलेक्शन ने बाइकर जैकेट्स, कूल स्लोगन स्वेट टीज, और फॉक्स फर जैकेट के साथ आदर्शवादी शहरी संस्कृति से इसकी प्रेरणा हासिल की है जिससे सर्दियां भी फैशनेबल हो गई हैं।
 
टैफे ने भारत में कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर के निर्माण के लिए जापान की इसेकि के साथ अनुबंध किया
चंडीगढ़ उत्पादन संख्या के आधार पर विश्व की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी ट्रैक्टर्सएंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (टैफे) और इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड ने भारत में कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर के निर्माण के लिए एक अनुबंध किया है। इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड कृषि मशीनरी बनाने वाली जापान की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है, जो ट्रैक्टर, कृषि उपकरण, रोपण और कटाई मशीनरी, और इंजनों का निर्माण करती है।
 
बैंकों ने कमजोर वर्गों को 1,33,631 लाख के दिए ऋण्
गुरूग्राम जिला के बैंकों द्वारा समाज के कमजोर वर्गों को 1,33,631 लाख रूह्रश्वये के ऋण दिए गए हैं जोकि पिछले वर्ष की तुलना में 28 प्रतिशत अधिक हैं। इस बारे में जानकारी आज जिला के बैंकर्स की जिला स्तरीय पुनरीक्षण समिति की बैठक में दी गई।
 
एचपी लुब्रिकेंट्स के सिंथेटिकली योर्स ऑफर का विजेता चुना गया
राजन प्रसाद, नई दिल्ली त्न हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (एचपीसीएल), भारत का सबसे बड़ा लुब मार्केटेटर और बेस ऑयल प्रोड्यूसर एचपी नियोसिंथ और नियोसिंथ ह्रश्वलस के लिए भारत भर में नियोसिंथ 5डव्लू30 और नियोसिंथ 5डव्लू40 कार इंजन तेल की खरीद पर खरीदारों मैकेनिक्स के लिए सिंथेटिकली योर ऑफ र प्रोमो चला रहा है,। किसी भी नियोसिंथ की खरीद पर, खरीदारों को बजाज एवेंजर 220 सीसी या रेनॉल्ट क्विड जीतने का मौका मिल सकता है नियोसिंथ बाजार में किसी भी खुदरा विक्रेता से या एक अधिकृत एचपीसीएल लुब वितरक खुदरा आउटलेट डीलर से खरीदे जा सकते हैं। एचपीसीएल अधिकारी ने नई दिल्ली के विजेता उमेश सिंह, को मोटरसाईकल प्रदान की। एचपीसीएल के अधिकारी ने कहा, यात्री कार मोटर तेल श्रेणी के लिए नियोसिंथ हमारा प्रीमियम ल्यूब है। अपने ग्राहकों के साथ जुड़ाव मजबूत करने के लिए हमने अपने अभियान में उच्च मूल्य पुरस्कार शामिल करने का निणर्य लिया हम बाईक और नकद पुरस्कार जीतने वाले ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए आषान्वित हैं।
 
ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ मिलकर प्रशासन के खिलाफ किया गहरा रोष प्रदर्शन
करनाल ब्यूरो आज युवा बोलेगा मंच ने ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ मिलकर करनाल ट्रांसपोर्ट नगर में प्रशासन के खिलाफ गहरा रोष प्रदर्शन किया। ये रोष 10 साल पुराने ट्रको का सडक़ पर न चलने के आदेशों के खिलाफ था आपको बता दे बीते कुछ दिन पहले अतिरिक्त उपायुक्त एवं सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण करनाल निशांत कुमार ने आदेह जारी किए थे कि अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन विभाग हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय एम.सी. मेहता बनाम भारत संघ व अन्य की निर्देशों की पालना में राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के आदेश 7 अप्रैल के अनुसार हरियाणा की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एनसीआर में पडऩे वाले जिलों में 10 वर्षों से पुराने सभी डीजल वाहन व 15 वर्ष से पुराने पेट्रोल वाहन संचालित नहीं होंगे।
 
सरकार ने श्रमिकों के लिए न केवल रोटी का प्रबन्ध किया
करनाल ब्यूरो हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रमेश बल्हारा ने कहा कि वर्तमान सरकार ने श्रमिकों के लिए न केवल रोटी का प्रबन्ध किया है, बल्कि स्वाभिमान से जीने की व्यवस्था की है। बोर्ड द्वारा श्रमिकों व उनके अश्रितों के कल्याण के लिए 22 स्कीमें शुरू की है, जिनका श्रमिकों को सीधा अर्थिक लाभ मिल रहा है।
 
एनएसडीसी ने की स्वीडिश फर्म के साथ साझेदारी
फरीदाबाद युवाओं को कौशल एवं व्यवसायिक शिक्षा द्वारा सशक्त बनाने के प्रयास में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने स्वीडन के बहुराष्ट्रीय स्कूल शिक्षा संगठन कुन्सकापसकोलन एजुकेशन स्वीडन एबी के साथ साझेदारी की है। इस पहल के तहत पहले मॉडल कम्ह्रश्वयूटर लैब का उद्घाटन एनआईटी-1, फरीदाबाद में किया गया।
 
महिन्द्रा ने एचसीवी ट्रकों की ब्लैज़ो एक्स श्रृंखला पेश की
करनाल महिन्द्रा ट्रक एंड बस ;एमटीबीद्ध 20.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर के महिन्द्रा ग्रुप का एक हिस्सा है। इसने एचसीवी ट्रकों की नई श्रृंखला ब्लैज़ो एक्स की पेशकश की है। यह इसके लोकप्रिय ब्लैज़ो ट्रक्स का उन्‍नत रूप है। ब्लैज़ो एक्स का माइलेज ब्लैज़ो से अधिक है, इसलिये यह ईंधन की बढ़ती कीमतों से परेशान ट्रांसपोर्टर्स की समस्‍याओं को दूर करने में कारगर होगा और यह ‘अधिक माइलेज पाओं या ट्रक वापस करो’ की अनूठी एवं बेजोड़ माइलेज गारंटी देता है।
 
85 लाख किसानों ने छोड़ी फसल बीमा योजना
चंडीगढ़ केंद्र सरकार की फ्लैगशिप प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एक बार फिर से विवादों में हैं। इस योजना को लागू हुए अभी दो साल भी नहीं हुए हैं कि देश के 85 लाख किसान फसल बीमा योजना को अलविदा कर चुके हैं। जिनमें भाजपा शासित चार राज्यों के 68 लाख किसान शामिल हैं।
 
अब तक 19,356 फ्लैट्स बना चुका है आवास बोर्ड : पंवार
चंडीगढ़ हरियाणा के आवास एवं जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि आवास बोर्ड द्वारा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक 19,356 फ्लैट्स का निर्माण किया गया है और प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग श्रेणियों के लगभग 5,000 मकान निर्माणाधीन हैं।
 
शेडो इकनॉमी में आई है कमी : सूरी
नई दिल्ली इंटीग्रेटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की नेशनल सेक्रेटरी कुलनीत सूरी ने कहा कि सरकार की नोटबंदी अपने मूल उद्देश्य में सफल रही और इससे देश की बेहिसाबी अर्थव्यवस्था (शेडो इकनॉमी) में भारी कमी आई।
 
मार्केट कमेटी चेयरमैन ने किया मंडी का निरीक्षण
समालखा मार्केट केमटी चेयरमैन हरपाल जौरासी ने शनिवार को समालखा की नई अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों तथा आढ़तियों की समस्याएं सुनते हुए उनके निवारण का आश्वासन दिया। साथ ही अधिकारियों को भी इस संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए।
 
previous123456789...9899next