कारोबार

सिंडिकेट बैंक के 94वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का आयोजन
गुरुग्राम सिंडिकेट बैंक के 94वे स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर अग्रणी जिला प्रबंधक कार्यालय, सेक्टर 31 गुरुग्राम में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। आज आयोजित शिविर में रक्तदाताओं ने 35 यूनिट रक्तदान किया। यह शिविर लायंस क्लब के सहयोग से आयोजित किया गया था। इस अवसर पर संबोधित करते हुए क्षेत्रीय कार्यालय गुरुग्राम की क्षेत्रीय प्रबंधक शिवानी नरूला ने कहा कि रक्तदान महादान है और इस पुण्य के कार्य में युवाओं को बढ़-चढक़र अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।
 
मंडी में किसानों को अपनी धान बेचने के लिए खाने पड़ रहे हैं धक्के
घरौंडा नई अनाज मंडी में किसानों को अपनी धान बेचने के लिए धक्के खाने पड़ रहे है। सरकार की ओर से किसानों की धान नही खरीदी जा रही है। वहीं किसानों की धान के रेट में दो सौ से पांच सौ रुपए तक गिरावट आ गई है। जिससे किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को कहना है कि वे लूट रहे है और सरकार उनकी समस्या का हल नही कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि किसानों की धान खरीदने का उनके पास को आदेश नही है। जब तक आदेश नही मिलते तब तक धान की खरीद नही होगी।
 
विद्युत उत्पादन निगम को 16वें नेशनल अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन कोस्ट मैनेजमैंट-2018 में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ
चंडीगढ़ हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम (एचपीजीसीएल) जो कि हरियाणा सरकार का एक उपक्रम है, को इस्टिच्यूट ऑफ कास्ट अकाउंट ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 16वें नेशनल अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन कोस्ट मैनेजमैंट-2018 में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है वहीं एनएचपीसी को इसमें द्विश्रीय स्थान मिला है।
 
गुरुनानक देव का प्रकाश पर्व: एयर इंडिया ने विमान पर ‘एक ओंकार’ का चिह्न बनाया
चंडीगढ़ 550वें प्रकाश पर्व समारोह के मद्देनजर एक अनूठी पहल करते हुए एयर इंडिया ने अपने विमान के पिछले हिस्से पर सिखों का धार्मिक चिह्र ‘एक ओंकार’ बनाया है। एयर इंडिया ने अपने बोइंग 787 विमान पर यह धार्मिक चिह्र बनाया है। यह विमान 31 अक्टूबर को अमृतसर से ब्रिटेन के स्टैनस्टेड के लिए उड़ान भरेगा। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को ट्वीट किया, ‘श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर ऐतिहासिक समारोहों के तहत एयर इंडिया के बोइंग 787 ड्रीमलाइनर के पिछले हिस्से पर ‘एक ओंकार’ का चिह्र देखना दिल छूने वाला है।’ गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए एयर इंडिया सप्ताह में तीन बार मुंबई- अमृतसर-स्टैनस्टेड मार्ग पर अपनी उड़ानों का संचालन करेगा। अमृतसर से लंदन के स्टैनस्टेड तक की इस अंतरराष्ट्रीय उड़ान के जरिये इस मौके पर पंजाब आने वाले सिख श्रद्धालुओं को सुविधा होगी।
 
निसान ने टोक्यो मोटर शो में आरिया कॉन्सेह्रश्वट का अनावरण किया
चंडीगढ़ निसान ने आज टोक्यो मोटर शो आरिया कॉन्सेह्रश्वट का अनावरण किया जो कि एक क्रॉसओवर ईवी है जिसमें ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर्स, शक्तिशाली ऐक्सेलरेशन, पुरस्कृत ड्राइवर असिस्टेंट टेक्नोलॉजी का समावेश किया गया है और इसका लुक दरअसल, डिजाइन को लेकर ब्रांड की नई खोज को दर्शाता है।
 
येस बैंक ने मलोट में खोली नई शाखा
चंडीगढ़त्नदेश के चौथे सबसे बड़े निजी क्षेत्र के येस बैंक ने पंजाब के जिला मुख्तसर की तहसील मलोट में अपनी नई शाखा का उद्घाटन किया है। यह शाखा बैंक की 400 वीं ग्रामीण शाखा है और इसके बाद पंजाब में बैंक की अर्ध शहरी और ग्रामीण शाखाओं की संख्या 81 हो गई है। इस अवसर पर बतौर अतिथि मलोट एसडीएम गोपाल सिंह, तहसीलदार मंजीत सिंह भंडारी, नायब तहसीलदार अरजिंदर सिंह, नायब तहसीलदार जतिंदर पाल सिंह, आरथिया एसोसिएशन के पूर्व, अध्यक्ष कुलवंत सिंह पुनिया, पेस्टिसाइड एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भुल्लर विशेष तौर पर मौजूद थे। इसके अलावा 150 अन्य अतिथिगण भी उद्घाटन समारोह में मौजूद थे, जिसको बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने संबोधित किया। बैंक की मलोट शाखा फ ाजिल्का-दिल्ली हाईवे पर मौजूद है।
 
किसानों को बागवानी की खेती के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है
पलवल पलवल जिला के गांव अलावलपुर में किसान केले की खेती कर रहे है। किसानों ने बताया कि परम्परागत खेती की बजाय बागवानी की खेती अधिक मुनाफा देती है। इसलिए किसानों ने धान व ईख की खेती करने की बजाय केले की खेती करने का मन बना लिया है।
 
जिला में आतिशबाजी की बिक्री के लिए स्थान निर्धारत किए
करनाल जिलाधीश करनाल विनय प्रताप सिंह की ओर से जारी एक आदेश के तहत दीपावली पर्व के दृष्टिगत जिला में आतिशबाजी की बिक्री हेतू स्थल निर्धारत किए गए हैं। इनमें करनाल शहर के सैक्टर-4 पार्ट1 ट्रांसपोर्ट नगर, तरावड़ी में पुराने किले के पास दशहरा ग्राउण्ड, नीलोखेड़ी में भी दशहरा ग्राउण्ड, घरौंडा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का ग्राउण्ड, असंध में भी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का ग्राउण्ड तथा इन्द्री में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामिल हैं।
 
फ न्र्स एन पेटल्स हरियाणा में बढ़ा रही है अपना नेटवर्क
यमुनानगर अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंचने के अपने संकल्प के तहत फ न्र्स एन पेटल्स ने यमुनानगर में आज अपना पहला आउटलेट खोलकर अपनी रिटेल मौजूदगी बढ़ाई। फि लहाल भारत के 120 शहरों में फ न्र्स एन पेटल्स के 330 से अधिक रिटेल आउटलेट हैं। नया आउटलेट सनातम धरम मार्केट में स्थित है और 200 वर्ग फु ट से अधिक क्षेत्रफ ल में है।
 
येस बैंक ने एमईआईटीवाई स्टार्टअप समिट में जीता डिजिटल पेमेंट्स अवॉर्ड
चंडीगढ़त्नभारत के चौथे सबसे बड़े निजी क्षेत्र के येस बैंक ने दिल्ली में आयोजित एमईआईटीवाई स्टार्टअप समिट-2019 ने डिजिटल पैमेंट्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए डिजीधन मिशन डिजिटल पैमेंट्स अवॉर्ड 2018-19 जीता। यह अवॉर्ड मुख्य अतिथि रविशंकर प्रसाद, विधि एवं न्याय, संचार तथा इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, भारत सरकार से येस बैंक के चीफ डिजिटल ऑफिसर रितेश पाई ने प्राप्त किया।
 
त्योहारों के इस सीजन बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन के साथ
पुणे,महाराष्ट्र दीवाली का त्योहार आ रहा है, ऐसे में सभी अपने घर को रेनोवेट कराना चाहते हैं। आप चाहे घर का फर्नीचर बदलना चाहें, या पेंट करना चाहें, आपको घर के रेनोवेशन में बहुत पैसा खर्च करना पड़ता है। लेकिन पैसे की वजह से अब आप को घर के रेनोवेशन के साथ समझौता करने की जरूरत नहीं। बजाज फिनसर्व की निवेश एवं ऋ ण शाखा बजाज फाइनैंस लिमिटेड आपके घर के रेनोवेशन के लिए पर्सनल लोन की सुविधा पेश करती है। आप बड़ी आसान आवेदन प्रक्रिया से ऋ ण लेकर अपनी इस जरूरत को पूरा कर सकते हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि आप कैसे होम रेनोवेशेन लोन लेकर अपने घर को नया लुक दे सकते हैं...
 
थाईलैंड इंटरनेशनल शॉपिंग फेस्टिवल हिमाचल भवन में शुरू
चार-दिवसीय दिवाली स्पेशल फैशन, लाइफस्टायल एवं घरेलू साज-सज्जा की प्रदर्शनी - थाईलैंड इंटरनेशनल शॉपिंग फेस्टिवल आज यहां मध्य मार्ग पर सेक्टर 28-बी स्थित हिमाचल भवन में शुरू हुई, जो सोमवार, 21 अक्टूबर तक चलेगी। प्रदर्शनी का आयोजन रॉयल डे ईवेंट्स और द ग्लोबल ईवेंट्स द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। एक्सपो में 70 स्टॉल हैं, जिन पर नये ट्रेंड की पोशाकें, फैशन एक्सेसरीज, कॉस्मेटिक्स, ज्वैलरी, होम डेकोर आइटम, थाई स्पा, थाई फूड, हैंडबैग्स, फुटवियर, आर्टिफिशियल फ्लॉवर्स और ऐसा ही बहुत कुछ शोकेस किया जा रहा है।
 
बजाज फिनसर्व ने स्पार्किंग दिवाली अभियान की घोषणा
पुणे, बजाज फिनसर्व की ऋण एवं निवेश शाखा बजाज फाइनैंस लिमिटेड ने जस्ट ईएमआई वाली स्पार्कलिंग दीवाली अभियान की घोषणा की है, जिसके तहत उपभोक्ता ऑनलाईन या बजाज फिनसर्व के पार्टनर्स स्टोर्स में 1000 से अधिक आकर्षक ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं। एक महीने तक चलने वाला यह अभियान 50 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं को इन्सटेन्ट फाइनैंस का विकल्प उपलब्ध कराकर उन्हें खरीददारी का अनूठा अनुभव प्रदान करेगा, उपभेक्ता अपने ईएमआई नेटवर्क कार्ड का इस्तेमाल कर बजाज फिनसर्व के ईएमआई नेटवर्क या देश के 1800 से अधिक शहरों में फैले 90000 से अधिक रीटेलरों पर खरीददारी कर सकते हैं।
 
येस बैंक मना रहा है, इंस्टीट्यूशनल एक्सीलेंस के 15 वर्षों का जश्न
चंडीगढ़त्नयेस बैंक ने फेस्टिव सीजन की शुरूआत, पैन इंडिया में इंस्टीट्यूशनल एक्सीलेंस के 15 वर्ष पूर्ण होने के साथ की है। इसमें देशभर में बैंक की 100 से अधिक शाखाओं में इनोवेटिव ग्राहक केंद्रित कार्यमों और गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए, हाल ही में येस बैंक ने चंडीगढ़ सहित सेक्टर 17, सेक्टर 9 और सेक्टर 35 आदि शाखाओं में इंस्टीट्यूशनल एक्सीलेंस के 15 वर्षों का जश्न अनोखे ढंग से मनाया। इसमें बैंक ने अपने ग्राहकों को शाखा में उत्सव और मौज-मस्ती से भरे आयोजन के लिए आमंत्रित किया। इस पहल पर टिह्रश्वपणी करते हुए येस बैंक के सीनियर ग्रुप प्रेसिडेंट और ग्रुप हेड, ब्रांच एंड रिटेल बैंकिंग राजन पेंटल ने कहा कि हम 15 सालों की अवधि में बैंक को आगे ले जाने और ग्राहक केंद्रित बैंक बनने में गर्व महसूस कर रहे हैं। हमारा मानना है कि हमारे मूल्यवान ग्राहक हमेशा बैंक की यात्रा में सच्चे साथी रहे हैं और यह उत्सव उनके योगदान को स्वीकार करने के लिए है। हम इस फेस्टिव सीजन का इंतजार करते हैं, ताकि हमारे ग्राहक जुड़ सकें और उनकी समृद्ध यात्रा का हिस्सा बन सकें।
 
मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया ने दिवाली के मौके पर पेश किया कई ऑफर
चंडीगढ़ भारत के सबसे बड़े मॉडर्न होलसेलर और फूड स्पेपशलिस्ट मेट्रो कैश एंड कैरी ने रोशनी के त्योहार दिवाली के अवसर पर अपने रजिस्टडर्ड बिजनेस कस्टहमर को अपने ओन ब्रांड श्रेणी के अंतर्गत फूड और नॉन.फूड प्रॉडक्ट की एक आकर्षक केटेगरी पेश की है। अपने ओन ब्रांड के अंतर्गत मेट्रो ने मिठाइयों के गिफ्ट बॉक्सल का एक्सक्लूसिव असॉर्टमेंट जैसे कि फाइन लाइफ बंधन फेस्टिव फाइन लाइफ शगुन फाइन लाइफ सुनहरे पल प्रस्तुत किया है जो विशेष रूप से डिजाइन किये गये हैं और उत्सव के उपहार के लिए पैक किये गये हैं।
 
त्यौहारों के मौसम में ब्रैंड फैक्ट्री में शॉपिंग करें ज्यादा, खर्च करें कम
नई दिल्ली हम साल के उस मुकाम पर हैं, जहां चारों ओर माहौल त्यौहारों की रंग में रंग गया है। परिवार और दोस्त एक साथ मिलकर त्यौहारों को बेहद खास बना देते हैं। बात चाहे घरों को सजाने की हो, स्वादिष्ट मिठाई की हो या बेहतरीन कपड़े, त्यौहारों पर जमकर खर्च होता है। आज ग्राहकों के पास शॉपिंग करने के कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन ये काफी महंगा है।
 
महिंद्रा ब्लेजो ने लांच के 3 साल में कुशल ट्रक के रूप में स्थापित किया
फरीदाबाद 20.7 बिलियन यूएस डॉलर वाले महिंद्रा समूह के एक हिस्से महिंद्रा ट्रक और बस (एमटीबी) ने आज घोषणा की कि ट्रकों की ब्लेजो रेंज ट्रकिंग उद्योग के भीतर लाभ के मामले में अग्रणी बन गई है। ट्रकों की ब्लेजो श्रेणी ने अपनी लॉन्च के केवल 3 वर्षों में यह गौरव हासिल किया है और वर्तमान में बाजार की दूसरी कंपनियों की तुलना में प्रमुखता से बिक रही है। एमटीबी अब अपने बीएस-6 रेंज के उत्पादों के लॉन्च के साथ अपनी स्थिति को मजबूत कर रही है, यह प्रगति बहुत अच्छी तरह से ट्रैक पर है।
 
शहरों में बड़ी जमीने खाली रखने वालों पर लगेगा टैक्स : योगेंद्र यादव
चंडीगढ़ स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में जब सभी प्रमुख दल जनता को चांद पर ले जाने के सपने दिखा रहे हैं मगर अतिरिक्त खर्च व अतिरिक्त राजस्व आदमदनी की बात नहीं कर रहे, तब स्वराज इंडिया ने हरियाणा का मॉडल सम्पूर्ण रोजगार पेश कर पूरी कार्ययोजना पेश की है।
 
कांग्रेस प्रत्याशी संजय अग्रवाल का पलवार भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी है
पानीपत हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर हर प्रत्याशी अपनी पूरी ताकत झोंक रहा है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच पानीपत शहर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार संजय अग्रवाल ने दर्जनों कॉलोनियों का दौरा कर लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की।
 
ट्राइसिटी में मैनेजमेंट ट्रेनी से लेकर महाप्रबंधक तक
चंडीगढ़ जैमीन प्रीत सिंह ने यूनाइटेड किंगडम की हडर्सफील्ड यूनिवर्सिटी से होटल मैनेजमेंट में चार साल की डिग्री लेने के बाद बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में बैचलर और मास्टर्स डिग्री ली। सिंह एक अनुभवी और नतीजों पर फोकस रखने वाले पेशेवर हैं, जो होटल और रेस्तरां के संचालन में व्यापक अनुभव रखते हैं।
 
previous123456789...111112next