Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
चित्रकला प्रतियोगिता में दिखाई अपनी प्रतिभा
ुरुग्राम महावीर इंटरनेशनल संस्था द्वारा चल रहे सेक्टर-17ए स्थित विद्यालय के परिसर में संस्था के छह स्कूलों के बच्चों के बीच चित्रकला प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें 1000 बच्चों में से फाईनल राऊंड में 120 विद्यार्थियों ने भाग लिया।प्रतियोगिता के फाईनल राऊंड में सेक्टर-17ए स्कूल से 40 विद्यार्थी, प्रेम नगर, सेक्टर-12 स्कूल की दोनों शाखाओं से 35 विद्यार्थी, पटौदी चैक स्कूल की दोनों शाखाओं से 35 विद्यार्थी तथा सेवा सदन कमला नेहरु पार्क स्कूल से 10 विद्यार्थियों ने चित्रकला बनाई।
 
दौलताबाद के कुश्ती में पदक विजेताओं का स्वागत
गुरुग्रामत्न दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुए 64वें राष्ट्रीय स्कूल खेल (कुश्ती) में दौलताबाद के पवनपुत्र व्यमशाला की अदिति पुत्री स्वपन जांघु ने अंडर 14 के 33 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक एवं अंडर 19 के 63 किग्रा रोमन में दिल महोब्बत ने स्वर्ण पदक हासिल किया।
 
टोक्यो और पेरिस ओलंपिक में पदकों की दौड़ में हंोंगे निशानेबाज
ओलंपिक खेलों के लिए भारत में शूटिंग का शीर्श निकाय नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) और 13 अरब डॉलर का भारतीय कारोबारी घराना जेएसडब्ल्यू समूह ने टोक्यो 2020 और पेरिस 2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों के लिए देश में निशानेबाजी के क्षेत्र में प्रतिभाओं को पहचानने, प्रशिक्षित और उनका विकास करने के लिए हाइ परफ ॉरमेंस साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं।
 
नेशनल कुश्ती में जीता कांस्य, छात्रा का जोरदार स्वागत
समालखा आशादीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल पावटी रोड की छात्रा नेहा शर्मा पट्टीकल्याणा ने नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक हासिल किया। स्कूल पहुंचने पर छात्राा तथा कोच का स्कूल प्रबंधन द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।
 
डीएवी नेशनल खेल प्रतियोगिता-2018 की विजेताओं को हार्दिक बधाई दी
पानीपतत्नडीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या अनुपमा सिन्हा जी ने शनिवार दिनांक-15.12.18 को डी ए वी नेशनल खेल प्रतियोगिता-2018 की विजेता खिलाडिय़ों को उनकी राष्ट्रीय उपलब्धि पर हार्दिक बधाई दी। उन्होंने बताया कि डी ए वी नेशनल खेल प्रतियोगिता-2018 के अंतर्गत स्कूल के खिलाडिय़ों ने बढ़- चढक़र भाग लिया।
 
युवाओं की भूमिका विषय पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता
गुरुग्राम नेहरू युवा केंद्र द्वारा आज राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-9 में ‘देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका’ विषय पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़चढक़र भाग लिया। कार्यक्रम में राजकीय महाविद्यालय सैक्टर-9 के प्रिंसीपल मनोज कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और युवाओं को समाज सेवा व देश भक्ति के बारे में जागरूक किया।
 
सीनियर एवं जूनियर लडक़ों और लड़कियों का ट्रायल
रिफाइनरी महाराणा प्रताप स्टेडियम ददलाना में अर्जुन अवार्डी कोच डॉ. दलेल सिंह के नेतृत्व में नेशनल वालीवाल टीम में सिलेक्सन के लिए सीनियर एवं जुनियर लडक़ों और लड़कियों का ट्रायल लिया गया। जिसमें सीनियर के 42 लडकों और 27 लड़कियों एवं जुनियर के 87 लडक़ो और 64 लड़कियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। जिसमें रिफाइनरी के मुख्य महाप्रबंधक एच.आर. एस.के.गोगोई ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और बच्चो का हौंसला बढ़ाया।
 
हरियाणा की निशा ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप कम्पटीशन में जीते 6 गोल्ड
फरीदाबाद हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। बात चाहे खेल के मैदान की हो या फिर मिस इंडिया के खिताब की। हरियाणा की बेटियां सदैव आगे रहीं है। पृथला विधानसभा के मोहला गांव की एक बेटी ने अपनी महेनत और बुलंद हौसलों के बल पर शूटिंग के क्षेत्र में केरल के त्रिवेन्द्रमपुरम में छह गोल्ड मैडल जीतकर अपने परिवार गांव और हरियाणा का नाम रोशन किया है।
 
गणित क्विज में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
समालखात्नहिमगिरी पब्लिक स्कूल समालखा में स्कूल के चारो सदनों के मध्य गणित प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन चार स्तरों पर किया गया। प्रथम स्तर में कक्षा एक से कक्षा तीन तक के बच्चों ने भाग लिया जिसमें दयानंद, गाँधी व विवेकानंद सदन प्रथम तथा टैगोर सदन द्वितीय रहा। जबकि दूसरे स्तर में कक्षा चार से पाँच तक के बच्चों ने भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा दिखाई। जिसमें टैगोर व विवेकानंद सदन ने प्रथम तथा गाँधी सदन ने द्वितीय रहा।तृतीय स्तर में कक्षा छह से आठ के बच्चों बीच हुआ जिसमें गाँधी सदन प्रथम तथा दयानंद व टैगोर सदन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। चौथे स्तर में कक्षा नौवीं से बारहवीं कक्षा के बच्चों ने भाग लिया तथा दयानंद सदन प्रथम स्थान पर रहा। प्रधानाचार्य प्रमोद राठी ने सभी विजेता बच्चो को पुरस्कृत कर बधाई दी व दूसरे बच्चों को भी इनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ उपस्थित था।
 
राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में युवा कौशल विकास कार्यक्रम
गुरुग्राम हरियाणा राज्य सहकारी विकास प्रसंघ लिमिटेड(हरकोफैड) पंचकूला द्वारा आज ‘युवा उत्थान-सहकारिता समाधान‘ विषय पर राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गुरूग्राम प्रांगण में युवा कौशल विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में हरकोफैड रोहतक के सहायक सहकारी शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार ने आयोजक संस्था हरकोफैड की गतिविधियों के बारे में बताया और कहा कि सहकारिता एक महत्वपूर्ण विषय है जिसके माध्यम से हम ना केवल रोजगार प्राप्त कर सकते है बल्कि अपने जीवन स्तर को भी और अधिक बेहतर बना सकते हैं।
 
डीपीएस पानीपत ने बसंत कुंज को हराकर फुटबॉल चैम्पियनशिप जीती
समालखा दिल्ली पब्लिक स्कूल पानीपत सिटी की फुटबॉल टीम ने फरीदाबाद में हुई डीपीएस राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप 2018 ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। प्रिंसिपल अर्चना जैन ने बताया कि डीपीएस फरीदाबाद में 27- 30 नवंबर तक हुई चैम्पियनशिप में 88 डीपीएस स्कूलों ने भाग लिया। डीपीएस फरीदाबाद में चयनित 19 टीमों का कड़ा मुकाबला हुआ।
 
पाइट में एडवैंचर गेम्स का विद्यार्थियों ने उठाया लुत्फ
समालखा त्नपाईट कॉलेज में पाईट संस्कृति स्कूल हुड्डा और पाईट सीनियर संस्कृति स्कूल एनएफएल के विद्यार्थियों के लिए एडवैंचर गेम्स सहित नाईट कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान एडवैंचर गेम्स जिसमें हॉट एयर बलून, फ्लाइंग फॉक्स, टेंट पिचिंग, आर्चरी, ट्रेम्पलिंन , जंपिंग बॉल, गन शूटिंग, वाल क्लाइम्बिंग , कमांडो नेट, बर्मा ब्रिज, टायर स्विंग और जॉर्बिंग बॉल आदि का भी बच्चों ने काफी लुत्फ उठाया। छोटे छोटे बच्चो ने अपना डर भय भूल कर इन गेम्स में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। मैम्बर बीओजी राकेश तायल ने बताया कि ऐसी गेम्स से बच्चो में सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ता है और भय दूर होता है। उन्होंने कहा कि पाईट संस्थान बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है और इसके लिए बच्चों का शिक्षा के साथ ही अन्य गतिविधियों में भी परांगत होना आवश्यक है। संस्थन में समय-समय पर बच्चों के लिए इस तरह के आयोजन किए जाते हैं। नाइट कैंप ने टेंट में बिताते हुए बच्चों और शिक्षकों ने अंताक्षरी भी खेली और नृत्य भी किया। इस अवसर पर पाईट स्कूल की प्राध्यापिका वैशाली अरोड़ा, जनसंपर्क अधिकारी ओम प्रकाश रनोलिया, ऋतु, गगनदीप, सुलक्षणा, ज्योति खुराना, शुभा रेवड़ी, रीता पंथ, प्रभात शर्मा, संजय बिष्ट, कनक शर्मा, नीतू भाटिया, प्रभात नारंग, सृष्टि धवन, श्रुति गर्ग आदि मौजूद रहे।
 
दि मैसे शॉट पूल एंड स्नूकर क्लब लॉन्च हुआ
जीरकपुरत्न दि मैसे शॉट पूल एंड स्नूकर क्लब का आज यहां वीआईपी रोड पर लॉन्च हुआ। यह पूल व स्नूकर क्लब डोमिनोज के सामने स्थित बाटा की दुकान के ऊपर दूसरी मंजिल पर स्थित है। अल्टीमेट फिटनेस के डायरेक्टर, अभिषेक गगनेजा ने फीता काटकर क्लब का उद्घाटन किया।
 
हॉकी वल्र्ड कप : भारत ने अपना ओपनिंग मैच 5-0 से जीता
भुवनेश्वर भारत ने पुरुष हॉकी विश्व कप में बुधवार को जीत के साथ शुरुआत की। उसने पूल सी के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हरा दिया। भारत की ओर से कप्तान मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल किए। वहीं, सिमरनजीत सिंह ने दो गोल किए। वे मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। वहीं, पूल सी के अन्य मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से हराया।
 
पाक पहुंचकर बोले नब्बे फीसदी लोग चाहते है भारत-पाक क्रिकेट मैच हो करतारपुर कॉरिडोर के बाद सिद्धू ने शुरू की क्रिकेट पर डिह्रश्वलोमेसी
चंडीगढ़ पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के हिस्से के निर्माण के लिए बुधवार को शिलान्यास समारोह आयोजित किया जाएगा। भारत में पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबानानक में सोमवार को उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने शिलान्यास किया था।
 
विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप मैरीकॉम ने छठी बार जीता स्वर्ण पदक
नई दिल्ली भारतीय सुपरस्टार एम सी मैरीकॉम (48 किग्रा) ने अपने अनुभव के बूते शनिवार को यहां केडी जाधव हाल में दसवीं महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में यूक्रेन की युवा हाना ओखोटा को 5-0 से पस्त कर रिकार्ड छठा स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला।
 
15वीं क्षेत्रीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता 22 से 24 नवंबर तक
रिफाइनरी/घरौंडा > पानीपत रिफाइनरी एवं पैट्रोकेमिकल कॉम्पलेक्स की ओर से 22 से 24 नवम्बर को 15वीं क्षेत्रीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता की जाएगी। जिसको लेकर मार्च पास्ट की रिहर्सल की गई। रिफाइनरी अधिकारी डीसी वर्मा ने मार्च पास्ट की सलामी ली। सीआईएसएफ ग्राउंड में चलने वाली इस प्रतियोगिता का उद्घाटन पीआरपीसी के कार्यकारी निदेशक वीके रायजादा करेंगे। डीसी वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस खेलकूद प्रतियोगिता में 115 स्कूलों के लगभग तीन हजार खिलाड़ी हिस्सा लेगें। डीसी वर्मा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में छीपी हुई खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए रिफाइनरी की ओर से हर वर्ष खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। इस दौरान होने वाली एथलेटिक्स, लांग जम्प, हाई जम्प, शॉटपुट, डिस्क्स थ्रो, खो- खो, कबड्डी, वॉलीबाल जैसे खेलों में हजारों बच्चें अपनी प्रतिभाओं का दमखम दिखाते है। उन्होंने प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों को खले की भावना से खेलने का आह्वान किया।
 
क्रिकेट मैच में हरक्यूलस टीम ने टाइटन को दी पटखनी
समालखा। हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में एकदिवसीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। जो पुराने खिलाडिय़ों तथा नए खिलाडिय़ों की टीमों के बीच हुआ। मैच का विधिवत शुभारम्भ प्रिंसिपल श्रीमति पुष्प ठाकुर द्वारा दोनों टीमों से परिचय तथा टॉस के लिए सिक्का उछाल कर किया गया। चेयरमैन सुभाष वर्मा ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी आवश्यक हैं। इनसे शारीरिक विकास तो होता है साथ ही बौद्धिक व निर्णय लेने क्षमता भी बढ़ती है। खेलों से टीम भावना का विकास होता है। वहीं प्रिंसिपल श्रीमति पुष्प ठाकुर ने कहा कि खेल और शिक्ष दोनों ही वर्तमान में आवश्यक है। खेलों से आत्मविश्वास बढ़ता है जो जीवन में एक लक्ष्य को केन्द्रित कर उसे प्राप्त करने में सहायक होता है। हरे कृष्णा स्कूल में समय-समय पर इस तरह के आयोजन होते हैं ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। हरक्यूलस टीम ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी कर निर्णय किया तथा विरोधी टाइटन टीम को 10 ओवर में 69 रन पर समेट दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए चौके-छक्कों की बौछार करते हुए हरक्यूलस टीम नेक 9 ओवर में ही 70 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए मैच जीत लिया। विजेता टीम को स्कूल प्रबंधन द्वारा पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया।
 
समूह गान प्रतियोगिता में मैरीगोल्ड हाउस रहा प्रथम
समालखात्नहरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में बाल दिवस के अवसर पर इंटर हाउस समूह गान प्रतियोगिता तथा पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ चेयरमैन सुभाष वर्मा तथा प्रिंसिपल पुष्प ठाकुर द्वारा देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करने के साथ किया।
 
राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में हिमगिरी स्कूल प्रथम
समालखात्न राष्ट्रीय स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली हिमगिरी पब्लिक स्कूल की टीम के विद्यालय पहुंचने पर प्रबंधन व स्टाफ ने जोरदार स्वागत किया। टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कोच हरेन्द्र सिंह ने बताया कि 9-12 नवम्बर तक हिमाचल के बिलासपुर में राष्ट्री वॉलीबुड प्रतियोगिता हुई थी। जिसमें स्कूल की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वॉलीबॉल टीम में अजय, दिनेश, विष्णु, रमन, गौरव, रीतिक, दीपक, सचिन कार्तिक शामिल थे। साथ ही सौ मीटर रेस में भी स्कूल के अरूण प्रथम रहा। प्रिंसिपल प्रमोद राठी ने कहा कि कोच हरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में बच्चों ने मेहनत व लगन से ये सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ ही बच्चों को अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेतिर किया जाता है। शिक्षा और खेल दोनों कैरियर निर्माण में अहम भूमिका निभा रहे हैं। हिमगिरी स्कूल ने शिक्षा के साथ ही अन्य गतिविधियों में हमेशा ही शानदार प्रदर्शन किया है और ये पानीपत जिले के लिए गर्व की बात है। साथ ही बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए भी खेल आवश्यक है।