healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान में एथलीट मीट
सेक्टर 18 स्थित हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान (हिपा) में सोमवार को एकदिवसीय एथलीट मीट का आयोजन किया जिसमें यहां प्रशिक्षण ले रहे 29 एचसीएस अधिकारियों व 80 एसिसटेंट सेक्शन अफसरों (एएसओ) ने भाग लिया। एथलीट मीट के समापन अवसर पर गुडगांव मंडलायुक्त डा‐ डी‐ सुरेश ने परेड की सलामी लेने के बाद अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हिपा परिसर में अधिकारियों के बीच कराई गई खेल प्रतियोगिता अच्छा प्रयास है। हमें देश में खेल संस्कृति को बढावा देना होगा।
 
हरियाणा के विकास को मिलेगा‘बेस्ट बॉक्सर’का अवॉड
पूर्व एशियाई स्वर्ण पदक विजेता विकास कृष्णन को अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबा) इस साल 20 दिसम्बर को अपने 70वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में‘सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज’का पुरस्कार प्रदान करेगा। इस समारोह में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय महिला मुक्केबाज और राज्य सभा सांसद एमसी मैरीकॉम को भी प्रतिष्ठित‘लीजेंड अवार्ड’से सम्मानित किया जायेगा।
 
अश्विन और जडेजा ने भारत को संभाला
दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 57) के शानदार अर्धशतक और उनकी रवींद्र जडेजा (नाबाद 31) के साथ सातवें विकेट के लिए 67 रन की बेशकीमती अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को खराब स्थिति से उबरते हुए छह विकेट पर 271 रन बना लिए। अश्विन और जडेजा ने भारत को छह विकेट पर 204 रन की नाजुक स्थिति से उबारा और दिन की समाह्रिश्वत तक इंग्लैंड के स्कोर के नजदीक पहुंचा दिया।
 
जयंत, उमेश और रवींद्र ने मोहाली में इंग्लैंड को हिलाया
ऑफ स्पिनर जयंत यादव, लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज उमेश यादव की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने इंग्लैंड को तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को बुरी तरह झकझोर दिया। इंग्लैंड ने आठ विकेट खोकर 268 रन बनाये। भारतीय स्पिनरों ने इंग्लैंड के कह्रश्वतान एलेस्टेयर कुक के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सुबह सत्र में 92 रन पर चार विकेट चटकाकर सिरे से गलत साबित कर दिया।
 
टीम इंडिया का गढ़ है मोहाली स्टेडियम
विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम इंडिया के लिए मोहाली उसका गढ़ रहा है जहां वह पिछले 22 वर्षों से अपराजित है। भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैदान पर 26 नवंबर से पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जाना है।
 
एम.एम.स्मृति अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता
गुरुग्रामत्न 18वीं माडूमल मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में आज तीन मैच खेले गए। पहला मैच ब्लू बैलस, सैक्टर-4 ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लेते हुए विेवेकानन्द अकेडमी को 15 ओवॅर में 98 रन आइट किया। लोकेश ने 48 गेंदो मे 52 रन बनाएष ब्लू बैलस स्कूल टीम ने 1 विकेट गंवाकर विजयी लक्ष्य प्राह्रश्वत कर लिया। डीएवी0 पब्लिक स्कूल ने वंसत वैली स्कूल के खिलाफ 12 आवॅरो मे 104 रन बनाए। वंसत वैली स्कूल 7 विकेट के नुकसान पर मात्र 55 रन ही बना पाई। पूजा ने 4 आवॅर मे 5 विकेट चटकाएं। मीनाक्षी पब्लिक स्कूल और रोज़ लैंड पब्लिक स्कूल के बीच खेला जा रहा है। मीनाक्षी पब्लिक स्कूल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है।
 
खेलों के नकद पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित
पलवलत्न खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा वर्ष 2015-16 की खेल उपलब्धियों के आधार पर नकद पुरस्कारों हेतु 25 नव बर तक आवेदन आमंत्रित किए हैं। उक्त जानकारी देते हुए जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी अशोक कुमार सैनी ने बताया कि अधिक जानकारी के लिए पलवल में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम स्थित जिला खेल कार्यालय के दूरभाष न बर 01275-248913 पर स पर्क किया जा सकता है। प्रार्थियों द्वारा सभी दस्तावेजों सहित आवेदन पत्र जिला खेल कार्यालय पलवल में करवाया जाना है।
 
‘विराट के वीरों’ने इंग्लैंड पर दर्ज की शानदार जीत
आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तथा जयंत यादव की शानदार स्पिन गेंदबाजी तथा उससे पहले बल्लेबाजों के कमाल से भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को यहां इंग्लैंड की पारी सस्ते में समेट कर 246 रन के बड़े अंतर से जीत अपने नाम कर ली। 405 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरूआत सुबह 87 रन पर दो विकेट से आगे बढ़ाते हुई की थी
 
ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा खेल एवं शारीरिक उपयुक्ता नीति-2015 बनाई गई। ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कार्य किया जा रहा है। मिरापुर गांव वल्र्ड एमच्यौर कबड्डी फैडरेशन द्वारा आयोजित हरियाणा स्टाईल कबड्डी टैस्ट मैच प्रतियोगिता के अवसर पर मु य अतिथि के रूप में स बोधित करते हुए श्री गोयल ने कहा कि हरियाणा की धरती प्रारंभ से ही पहलवानों एवं खिलाडिय़ों की धरती रही है।
 
फरीदाबाद का लोकेश बना मिस्टर यूनिवर्स
इटली में 19 और 20 नवंबर को आयोजित मिस्टर यूनिवर्स (फिटनेस मॉडल) प्रतियोगिता में भारत की ओर से अगवाई कर रहे लोकेश राजपूत ने प्रतियोगिता जीत कर मिस्टर यूनिवर्स (फिटनेस मॉडल) का खीताब अपने नाम कर लिया है। इससे पहले ब्राज़ील में आयोजित मिस्टर वर्ल्ड प्रतियोगिता भी लोकेश अपने नाम कर चुके है। इस प्रतियोगिता के लिए लोकेश कई सालो से दिन रात एक कर महनत कर रहे थे। लोकेश से हुई बात-चीत में बताया की अंत तक प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों के बिच बहुत ही प्रतिस्पर्धा थी पर अन्त में टॉप 5 में से मैं चौथे स्थान पर रहा और प्रतियोगिता के अंतिम चरण में मुझको ये खीताब मिला जिसका श्रेय: में अपने मातापिता, कोच और मार्ग दर्शन करने वाले सभी बड़ो को देता हूँ। लोकेश का सपना है फिटनेस मॉडलिंग में और भी नाम कामना और भारत के ध्वज को लहराते रहना। लोकेश अब इस प्रतियोगिता के बाद दुबई में आयोजित एक और प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे और 26 नवंबर को भारत लौटेंगे।
 
सधू ने फतह किया चीन
ओलंपिक रजत पदक विजेता और भारत की स्टार शटलर पीवी ङ्क्षसधू ने रविवार को इतिहास रचते हुये चीनी खिलाड़ी को उसी के घर में शिकस्त देकर चाइना ओपन बैडङ्क्षमटन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। विश्व की 11वीं रैंङ्क्षकग की ङ्क्षसधू ने महिला एकल फाइनल में आठवीं सीड सून यू के खिलाफ एक घंटे नौ मिनट तक चले कड़े संघर्ष में 21-11, 17-21, 2111 से जीत अपने नाम की। यह पहली बार है जब ङ्क्षसधू ने चाइना ओपन खिताब जीता है।
 
विशाखापत्तनम में भारत जीत की ओर अग्रसर
भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 405 रन का बड़ा लक्ष्य रखने के साथ दिन का खेल पूरा होने तक मेहमान टीम के दोनों ओपनरों को पवेलियन भेज मैच पर शिकंजा कस दिया। भारत ने दूसरी पारी में 204 रन बनाने के साथ कुल 404 रन की बढ़त हासिल की और इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 405 रन का लक्ष्य रखा। चौथे दिन का खेल पूरा होने तक लक्ष्य का पीछा कर रही मेहमान टीम ने 59.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 87 रन बना लिये हैं और वह जीत से अभी 318 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं।
 
एमएम स्मृति अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता
गुरुग्रामत्न 18वीं माडूमल मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन दो मैच खेले गए। पहला मैच ज्ञानदीप स्कूल व आवर लैडी ऑफ फ ातिमा के बीच खेला गया। ज्ञानदीप स्कूल की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया। टीम ने 20 ओवरों में 182 रन का लक्ष्य खड़ा किया।
 
हरियाणा के जीतेन्द्र मोर और संजीव कुमार ने बनाया रिकार्ड
चंडीगढ़त्नहरियाणा के जींद जिला के जीतेन्द्र मोर व संजीव कुमार ने चीन के नजदीक विश्व के सबसे ऊंचे चार हिमालय-पास ाारदुंग-ला, तांगलांग-ला, वारी-ला और मारसिमिक-ला को केवल 16 घंटे 6 मिनट में वाहन के माध्यम से पास करके नया रिकार्ड कायम किया है, जिसके लिए इन दोनों का नाम लि का-बुक आफ रिकार्ड में दर्ज किया गया है।
 
सिविल सचिवालय टीम को बैडमिंडन में स्वर्ण पदक
चंडीगढत्न हरियाणा सिविल सचिवालय की टीम ने पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित किए हरियाणा सिविल सेवा-2016 में बैडमिंडन खेल में स्वर्ण पदक हासिल किया है। यह प्रतियोगिता हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित की गई थी। यह प्रतियोगिताएं 16 नवंबर और 17 नवंबर को आयोजित की गई थी, जिसमें हरियाणा सिविल सचिवालय की टीम ने प्रथम स्थान हासिल करके स्वर्ण पदक लिया, जबकि वर्ष 2015 में भी इस टीम ने स्वर्ण पदक हासिल किया था। इस प्रतियोगिता में भिवानी दूसरे स्थान तथा हिसार को तीसरा स्थान हासिल हुआ। हरियाणा सिविल सचिवालय की टीम में आईएएस अधिकारी श्री ए.के. सिंह, बिजेन्द्रा कुमार, श्री विवेक धनखड़, एचसीएस अधिकारी श्री सतीश शर्मा, अवर सचिव श्री अनिल डागर, सहायक राजेश थापा, अमन सैनी, बलिन्दर और धीरज शामिल हैं।
 
इंग्लैंड पर छाया फॉलोआन का खतरा
पहले टेस्ट में ड्रा से निराश मेजबान भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 455 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद शुक्रवार को दूसरे दिन का खेल समाह्रश्वत होने तक विपक्षी टीम को मात्र 103 रन पर पांच झटके देकर फॉलोआन के खतरे में डाल दिया।
 
तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता गांव चांदहट में
गुरुग्रामत्न38वीं सीनियर स्टेट सर्कल कबड्डी चैपियनशिप का आयोजन आगामी दो -तीन और चार दिसंबर को पलवल के गाँव चांदहट में होगा। हरियाणा ओपन सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों की 22 पुरुषों की और 22 टीमें ही महिलाओं की भाग लेंगी।
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण वार्ता ग चेन्नई अफ्रीका मजबूत स्थिति मे
विकेटकीपर ङ्क्षक्वटन डी काक (104) के शानदार शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया के 121 रन पर दो विकेट आउट कर दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली। वर्षा के कारण मैच के दूसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंका गया। तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट पर 171 रन से आगे खेलना शुरु किया। बावुमा 38 और डिकाक ने अपनी पारी को 28 रन से आगे बढ़ाया।
 
खेल हमारे जीवन का अहम हिस्सा है : योगेश्वर दत्त
समालखा के गांव आïट्टा स्थित चंदन बाल विकास पब्लिक स्कूल में सोमवार को दो दिवसीय खेल उत्सव की शुरूआत हुई। मुयातिथि के तौर पर पहुंचे लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने मशाल जलाकर खेलों का शुभारंभ किया। इससे पहले उन्होंने बाल दिवस के चलते पूर्व प्रधानमंत्री स्व: जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर भी पुष्प अर्पित किए।
 
चौटाला के नेतृत्व हरियाणा ओलंंिपक एसोसिएशन से संबंध रखेगी
चंडीगढ़त्न भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) खेलों के संदर्भ में सिर्फ चौधरी अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व वाली हरियाणा ओलंंिपक एसोसिएशन से ही संबंध रखेगी। इस संदर्भ में भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एन. रामचंद्रन की ओर से पत्र जारी कर दिया गया है। आईओए की तरफ से मिले पत्र में स्पष्ट किया गया है कि अभय सिंह चौटाला की अध्यक्षता वाली हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन ही हरियाणा की राज्य ओल िपक एसोसिएशन के तौर पर भारतीय ओलंपिक संघ से संबद्ध है।