खेल

वुशू टीम ने जीते दो स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य
ग्वांगझू (चीन)त्न भारतीय वुशू टीम ने चीन के ग्वांगझू में सोमवार को संपन्न हुये ब्रिक्स खेलों में दो स्वर्ण ,दो रजत और दो कांस्य सहित कुल छह पदक हासिल किये। ग्वांगझू में पांच ब्रिक्स देशों के इस टूर्नामेंट में भारत ने वुशू के पावरहाउस कहे जाने वाले चीन और रूस को कड़ी टक्कर दी। इसके अलावा ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका इसमें दो अन्य टीमें थीं। भारत की आठ सदस्यीय वुशू टीम ने यहां दो स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य सहित छह पदक हासिल किये। दो दिवसीय टूर्नामेंट के दूसरे और अंतिम दिन भारतीय टीम ने एक स्वर्ण, रजत और कांस्य सहित तीन पदक जीते। पुरूषों में अंजुल नामदेव ने चांगकुआन में स्वर्ण जीता जबकि महिलाओं में एनती तोशीबाला ने चांगकुआन में रजत और नानकुआन ऑलराउंड में साजन लामा ने कांस्य जीता। इससे पूर्व पहले दिन पुरुष वर्ग में तैजीकुआन स्पर्धा में एम ज्ञानदेश सिंह ने भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया जबकि इसी स्पर्धा के महिला वर्ग में भारत की ही के. बिंदेश्वरी चानू ने रजत और एल सनातोंबी चानू ने कांस्य पदक हासिल किया था।
 
भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित
सेंट जॉन्सत्न भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है। वेबसाइट-क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने वाली 13 सदस्यीय टीम को ही भारत दौरे के लिए भी चुना गया है। टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।
 
पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से करारी शिकस्त दी
सलामी बल्लेबाज फखर जमान (114) के पहले अंतर्राष्ट्रीय शतक और मध्य क्रम के बल्लेबाजों के संयुक्त योगदान के चलते पाकिस्तान ने रविवार को द ओवल मैदान पर जारी आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में मौजूदा विजेता भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य रखा
 
कन्फेडरेशंस कप : रूस ने जीता अपना पहला मैच
सैंट पीटर्सबर्ग, 18 जून (आईएएनएस)7 रूस ने कन्फेडरेशंस कप के ग्रुप-ए में खेले गए अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है। सैंट पीटर्सबर्ग के क्रेस्टवोस्की स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रूस ने न्यूजीलैंड के 2-0 से मात दी। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ब्राजील फुटबाल के दिग्गज पेले की उपस्थिति में फीफा अध्यक्ष गियानी इन्फेंटीनो ने स्टेडियम में मैच की शुरुआत से पहले सभी को संबोधित किया। मैच की शुरुआत के बाद पहले हाफ के 31वें मिनट में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी माइकल बॉक्सल की गलती का फायदा रूस को मिला। बॉक्सल ने अपनी टीम के पाले में ही गोल दागा और इस कारण ये गोल रूस के खाते में गया और उसने 1-0 से बढ़त बना ली।
 
विश्व कप से पहले दोस्ताना मैच खेल सकते हैं रूस, ब्राजील
रियो डी जनेरियोत्न ब्राजील और रूस अगले साल आयोजित होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट से पहले दोस्ताना मैच खेल सकते हैं। रूस फुटबाल जगत के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार के अनुसार, समाचार पत्र फोल्हा डे एस. पाउलो से मिली जानकारी के तहत रूस फुटबाल संघ के अध्यक्ष विताली मुतको का कहना है कि इस दोस्ताना मैच के लिए ब्राजील फुटबाल संघ से बातचीत जारी हैं। मुतको ने कहा, "हम चाहते हैं कि यह मैच हो और ब्राजील की भी यहीं इच्छा है। इसलिए, इस मैच का आयोजन होना संभव है। हालांकि, मैं अभी इसकी पुष्टि नहीं कर सकता। हम इस बारे में बात कर रहे हैं।" रिपोर्ट के अनुसार, इस मैच का आयोजन इस साल नवम्बर या अगले साल मार्च में होगा। रूस की राष्ट्रीय टीम के कोच स्तानिस्लाव चेर्केसोव ने कहा कि वह पांच बार विश्व विजेता रह चुकी टीम के खिलाफ मैच खेलना चाहेंगे।
 
मेक्सिको जाना मेरी योजना में शामिल नहीं : प्राटो
रियो डी जनेरियोत्न अर्जेटीना के अंतर्राष्ट्रीय स्ट्राइकर लुकास प्राटो ने उन सभी अटकलों को खारिज कर दिया है, जिसमें उनके साओ पाउलो क्लब से जाने की बातें कही जा रही थीं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्राटो के एजेंट माटिया लाहोरका ने इस माह की शुरुआत में कहा था कि प्राटो अन्य क्लबों से मिल रहे प्रस्तावों देख रहे हैं। इन प्रस्तावों में एक पेशकश मेक्सिको के क्लब वेराक्रूज की ओर से भी थी। प्राटो ने संवाददाताओं को दिए एक बयान में कहा, "मुझे लगता है कि मेरे एजेंट से एक प्रस्ताव के बारे में बात की गई थी, लेकिन साओ पाउलो से जाना मेरी योजना में शामिल नहीं है।" साओ पाउलो के लिए खेले गए 20 मैचों में प्राटो ने 10 गोल दागे हैं। वह इस साल जनवरी में ब्राजीलियाई क्लब एटलेटिको मिनिएरो से इस क्लब में शामिल हुए थे। प्राटो ने कहा, "मैं इस साल के अंत तक इस क्लब में रहना चाहता हूं। अगर क्लब मुझे बेचना चाहता है, तो यह उसका फैसला है। मैंने साओ पाउलो के साथ चार साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।"
 
फीफा विश्व कप नॉकआउट में प्रवेश को प्रतिबद्ध ईरान : कोच
तेहरानत्नईरान की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच कार्लोस कुइरोज का कहना है कि उनकी टीम 2018 फीफा विश्व के नॉकआउट दौर में प्रवेश के लिए प्रतिबद्ध है।
 
माराडोना के बचाव में आई बेटी डाल्मा
रियो डी जनेरियोत्न फुटबाल जगत के दिग्गज खिलाडिय़ों में से एक माने जाने वाले डिएगो माराडोना पर की गई टिह्रश्वपणी का उनकी बेटी ने करारा जवाब दिया है। उल्लेखनीय है कि डानी एल्वेस ने कहा था कि माराडोना की तुलना बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी से नहीं हो सकती। समाचार के अनुसार, सोशल मीडिया पर जारी एक पत्र में माराडोना की बेटी डाल्मा ने एल्वेस को उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि माराडोना ने इंग्लैंड के खिलाफ 1986 विश्व कप में अपने हैंड ऑफ गॉड गोल की चीटिंग की थी। डाल्मा ने लिखा, "क्या आपको वो दूसरा गोल देखने का मौका मिला, जो मेरे पिता ने इस मैच में किया था।" इसके साथ ही डाल्मा ने उस टिह्रश्वपणी पर भी निशाना साधा है, जिसमें ब्राजीलियाई टेलीविजन के एक साक्षात्कार में एल्वेस ने कहा था कि माराडोना एक अच्छे आदर्श नहीं हैं।
 
भारत -पाक में महा-मुकाबला आज
भारत और पाकिस्तान क्रिकेट की दुनिया के दो चिर प्रतिद्वंद्वी दस साल बाद रविवार को किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगे। मौका होगा चैम्पियंस ट्ऱॉफी का फाइनल जहां दोनों की साख दांव पर है और जीत से कम दोनों को कुछ मंजूर नहीं। इससे पहले यह दोनों पड़ोसी मुल्क टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में 2007 के फाइनल में भिड़े थे, जिसे महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी भारत ने जीता था।
 
युवराज सिंह को 300वें मैच पर हरभजन, गांगुली ने बधाई दी
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि युवराज सिंह 2019 में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। गांगुली ने युवराज को गुरुवार को 300वां एकदिवसीय मैच खेलने पर बधाई दी है। भारत चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहा है।
 
रोहित शर्मा को आराम, अनिल कु ंबले बने रहेंगे कोच
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज दौरे के लिये गुरूवार को घोषित 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है जबकि मौजूदा कोच अनिल कुंबले इस दौरे के लिये अपने पद पर बने रहेंगे।
 
रोनाल्डो के कर धोखाधड़ी मामले की जांच कर रहे हैं पुर्तगाली अधिकारी
लिस्बनत्न पुर्तगाल का राजस्व प्राधिकरण क्लबों और फुटबॉल खिलाडिय़ों द्वारा कथित कर धोखाधड़ी के मामलों की जांच कर रहा है। इनमें पुर्तगाल और रियल मेड्रिड के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो से संबंधित कर धोखाधड़ी का मामला भी शामिल है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रोनाल्डो पर स्पेन के अधिकारियों ने 2011 से 2014 के दौरान 1.68 करोड़ डॉलर की कर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। लेकिन, रोनाल्डो ने इसे गलत बताया है। मेड्रिड में अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया है कि रोनाल्डो ने वर्जन आईलैंड की एक फर्जी कंपनी की आड़ में अपनी असली कमाई की बात स्पेन के कर विभाग से छुपाई। कई फुटबाल खिलाडिय़ों का प्रतिनिधित्व करने वाली एक विधि कंपनी गेस्टीफुटे ने कहा कि रोनाल्डो ने अपने करों का भुगतान किया है। रोनाल्डो ने भी संवाददाताओं से कहा कि उनके पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है। रियल क्लब का कहना है कि उसे अपने खिलाड़ी पर पूरा यकीन है।
 
यूरो जेके सीरीज में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला बनीं मीरा
नई दिल्लीत्न मीरा एर्डा फॉर्मूला रेसिंग के सर्वश्रेष्ठ स्तरों में से एक में हिस्सा लेने वाली भारत की पहली महिला रेसर होंगी। उन्होंने आगामी जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के लिए यूरो जेके सीरीज के साथ करार किया है। वडोदरा की युवा रेसर ने अपने करियर की शुरुआत कार्टिग चैम्पियनशिप के साथ की थी। पिछले चार साल से वह एलजीबी फॉर्मूला में हिस्से ले रही हैं। उन्होंने 17 साल की उम्र में जेके यूरो के साथ करार किया है। इस स्तर पर वह सबसे युवा रेसर होंगी। मीरा ने कहा, "मैंने जब नौ साल की उम्र से रेसिंग की शुरुआत की थी तब से फॉर्मूला वन मेरा सपना था। मैं जेके टायर और एफएमएससीआई को मुझे यह मौका देने के लिए शुक्रिया कहना चाहती हूं। मेरे सपने के दिशा में बढऩे के लिए यह बड़ा कदम है।" मीरा ने इससे पहले राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 75 रेस में हिस्सा लिया है।
 
दक्षिण कोरिया के फुटबाल कोच उली स्टीलाइक बर्खास्त
सियोलत्न दक्षिण कोरिया ने गुरुवार को अपनी पुरुष फुटबाल टीम के मुख्य कोच उली स्टीलाइक को 2018 फीफा विश्व कप क्वालीफायर में कतर के खिलाफ हार के बाद बर्खास्त कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कोरिया फुटबाल संघ (केएफए) ने कहा है कि उन्होंने तकनीकी समिति के साथ बैठक के बाद कोच स्टीलाइक से करार तोडऩे का फैसला किया है।
 
मेवेदर-मैकग्रिगोर अगस्त में फाइट के लिए तैयार
न्यूयार्कत्न अपराजेय मुक्केबाज अमेरिका के फ्लाएड मेवेदर और मिक्सड मार्शल आर्ट चैंपियन कोनोर मैकग्रिगोर ने लॉस वेगास में 26 अगस्त को क्रॉसओवर फाइट में एक दूसरे के खिलाफ उतरने पर सहमति जता दी है।
 
ग्रेंड स्लैम जीत पर गर्व हो रहा है : रोहन
फ्रेेंंच ओपन मिक्सड डबल खिताब 2017 जीत कर पेरिस से भारत लौटने के बाद रोहन बोपन्ना ने आज केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री विजय गोयल से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की । श्री गोयल ने उन्हें भारत का नाम रोशन करने के लिए बधाई दी और कहा रोहन पिछले 17 साल से टेनिस खेल रहे हैं और उनकी ग्रेंड स्लैम जीत पर मुझे गर्व हो रहा है ।
 
भारत हल्के में नहीं लेगा बांग्लादेश को
आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के खिताब को बचाए रखने के प्रयास, के क्रम में मौजूदा चैम्पियन भारत सेमीफाइनल में गुरुवार को बांग्लादेश से भिड़ेगा। बांग्लादेश के बीते वर्षो के प्रदर्शन को देखते हुए भारत उसे बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहेगा।
 
श्रीलंका के एक प्रशंसक ने रहाणे को किया किस
चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, ऐसे में जून के महीने में क्रिकेट प्रेमियों की पार्टी जारी है। वहीं, व्हाट दि डक 2 के नए सीजन के साथ विऊ क्रिकेट और कॉमेडी का बेजोड़ मेल लेकर आया है। वीडियो ऑन डिमांड सर्विस विऊ पर यह चैट शो क्रिकेट की दुनिया को मजेदार कॉमेडी के साथ पेश कर रहा है।
 
डिविलियर्स ने मांगी माफी
डरबनत्नटीम के चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप दौर में से ही बाहर हो जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने माफी मांगी है। दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड में खेली जा रही चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी में सिर्फ श्रीलंका को ही मात दे पाई थी जबकि भारत और पाकिस्तान के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था। हमेशा प्रबल दावेदार के रूप में उतरने वाली दक्षिण अफ्रीका 1998 के बाद से कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट्स नहीं जीत पाई है। 1998 में ही उसने चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। डिविलियर्स को मौजूदा दौर का महान बल्लेबाज माना जाता है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा, "इस साल चैम्पियंस ट्रॉफी में हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके लिए हम मांफी मांगते हैं। हम अपने खेल को और बेहतर करने के लिए लगातार मेहनत करते रहेंगे।"
 
जमैकन धाविका स्पेंसर पर डोपिंग आरोप समाप्त
किंग्सटनत्न राष्ट्रमंडल खेल 2014 की बाधा दौड़ चैंपियन जमैका की कैलिसे स्पेंसर पर अनुशासनात्मक समिति ने डोपिंग रोधी नियमों के उल्लंघन करने के आरोप समाप्त कर दिये हैं। जमैका की धाविका को समिति ने निर्दोष माना है। स्पेंसर को गत वर्ष 27 अप्रैल को ट्रेनिंग के दौरान डोपिंग टेस्ट नहीं कराने के आरोप में चार वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया था। लेकिन मामले की जांच कर रही अनुशासनात्मक समिति ने महिला धाविका को डोपिंग आरोपों से मुक्त करते हुये तुरंत अपनी ट्रेनिंग शुरू करने की अनुमति दे दी है। समिति ने कहा कि जमैका डोपिंग रोधी आयोग (जाडको) ने स्पेंसर पर जो आरोप लगाये हैं वह उसे साबित नहीं कर पायी है। डोपिंग रोधी तीन सदस्यीय समिति के अटार्नी केंट कॉमन ने दो दिनों तक मामले की सुनवाई के बाद अपना निर्णय स्पेंसर के हक में सुनाया है। इस निर्णय के बाद 2009 की विश्व चैंपियन की चार गुणा 400 मीटर रजत पदक विजेता 22 से 25 जून को होने वाली जमैका सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा ले सकेंगी।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.