healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

श्यामलाल हॉकी टूर्नामेंट में 14 टीमें
नई दिल्ली ग छठा पद्मश्री श्यामलाल मेमोरियल आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट(पुरूष एवं महिला) यहां श्यामलाल कॉलेज में 28 फरवरी से आठ मार्च तक खेला जाएगा जिसमें दोनों वर्गों में कुल 14 टीमें हिस्सा लेंगी। कॉलेज के ङ्क्षप्रसीपल डा. रबी नारायण कार ने बताया कि टूर्नामेंट के पुरूष वर्ग में आठ टीमें और महिला वर्ग में छह टीमें उतरेंगी।
 
पेले के बेटे एडिन्हो ने किया आत्मसमर्पण किया
साओ पाओलो ग ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले के बेटे और पूर्व गोलकीपर एडिन्हो ने नशीले पदार्थों की तस्करी मामले आज पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। 46 वर्षीय एडिन्हो को 2005 में नशीले पदार्थों की तस्करी और सैंटो•ा शहर के कुख्यात ड्रग डीलर से संबंधों होने का दोषी पाये जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्होंने इस फैसले के खिलाफ अपील की थी। लेकिन 2014 में अदालत ने उन्हें 33 साल की जेल की सजा सुनाई थी। पेले के पुराने क्लब सैंटो•ा में गोलकीपर रह चुके एडिन्हो ने अपने 33 साल की जेल के फैसले के खिलाफ अपील की थी जिस पर न्यायालय ने सुनवाई करते हुए उनकी सजा 12 साल और 10 महीने कम कर दी है। एडिन्हो के वकील ने बताया कि एडिन्हो का असली नाम एडसन चोल्बी डा नासिमेंटो है। उन्होंने कहा कि वह निर्दोष है और अपनी इस लड़ाई को आगे जारी रखेंगे। 76 वर्षीय पेले अपने समय में फुटबॉल के महान खिलाड़ी थे और उन्होंने ब्राजील को तीन बार विश्वकप जीताने में अहम योगदान दिया है।
 
किसी भारतीय को नहीं मिला हॉकी का आस्कर
चंडीगढ़ ग ब्रिटेन के जॉन-जॉन डोहेमैन और हालैंड की नाओमी वान एस को वर्ष 2016 के सर्वश्रेष्ठ पुरूष और महिला खिलाड़यिों के हॉकी स्टार्स अवार्ड से गुरूवार को सम्मानित किया गया लेकिन हॉकी का ऑस्कर कहे जाने वाले इन पुरस्कारों में किसी भारतीय को यह सम्मान नहीं मिल पाया।
 
माफी के बाद सूर्यकुमार को मुंबई टीम में जगह
मुंबई ग सूर्यकुमार यादव ने ट्विटर विवाद के बाद माफी मांग ली है जिसकी बदौलत आखिरकार उन्हें विजय हजारे वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिये मुंबई की 14 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया है। सूर्यकुमार ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) से अपने व्यवहार के लिये माफी मांगी है। बल्लेबाज ने उन्हें अंतर राज्य ट्वंटी 20 टूर्नामेंट के लिये टीम में शामिल नहीं करने पर ट्विटर पर एक पोस्ट को री-ट्वीट किया था। इस घटना के बाद एमसीए ने विजय हजारे में भी उनके चयन के निर्णय को रोक दिया था तथा कारण बताओ नोटिस जारी किया था। एमसीए के संयुक्त सचिव उन्मेश खानविलकर ने कहाÞ अध्यक्ष आशीष शेलार ने सूर्यकुमार के खेद को स्वीकार कर लिया है। सूर्या ने अपना पत्र कल भेजा था। सूर्या ने अपने पत्र में यह भरोसा दिया था कि वह भविष्य में इस तरह की परिस्थितियों से दूर रहेंगे। साथ ही एक एजेंसी उनके ट्विटर पोस्ट को देखती है जिसने ऐसा किया और इसमें उनकी गलती नहीं है।Þ
 
सिटी ब्यूटी प्रतियोगिता
गुरूग्रामत्न स्वच्छ भारत अभियान के तहत चलाई गयी सिटी बयूटी प्रतियोगिता के तहत अनेक स्थानों से सफाई अभियानों की फोटो आयी है। इस प्रतियोगिता का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह शुक्रवार 24 फरवरी को सेक्टर 33 के ह्रश्वलाट नंबर 33,नजदीक हीरो हौंडा चौक , गुरुग्राम में रखा गया है।
 
टेलर और बोल्ट के दम पर न्यूजीलैंड ने की बराबरी
क्राइस्टचर्च ग रॉस टेलर(नाबाद 102) की शानदार पारी और उसके बाद ट्रेंट बोल्ट की अहम ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में छह रन से नजदीकी जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 289 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुये दक्षिण अफ्रीकी टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट पर 283 रन बनाकर जीत से चंद कदम दूर रह गयी। इस जीत का श्रेय काफी हद तक तेज गेंदबाज बोल्ट को भी जाता है जिन्होंने ए बी डीविलियर्स का अहम विकेट निकालने के बाद आखिरी समय में ड्वेन प्रिटोरियस का विकेट लेकर न्यूजीलैंड को नजदीकी जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिये ङ्क्षक्वटन डी काक ने 57, कह्रश्वतान डीविलियर्स ने 45 और प्रिटोरियस ने 50 रन की अहम पारियां खेली।
 
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर लांच
दुबई ग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस वर्ष जून में इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्राफी टूर को लांच कर दिया है। आईसीसी ने मंगलवार को यहां अपने मुख्यालय से ट्राफी टूर को लांच किया। टूर्नामेंट शुरु होने से 100 दिन पहले लांच हुई यह ट्राफी टूर्नामेंट में भाग लेने वाले आठ देशों के 19 शहरों की यात्रा करेगी। इस दौरान प्रशंसकों को ट्राफी को पास से देखने का मौका मिलेगा। ट्राफी गुरुवार दो मार्च को भारत के लिये रवाना होगी। इसके बाद यह बंगलादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, और आस्ट्रेलिया जायेगी। यह दो मई को इंग्लैंड पहुंचेगी जहां एक से 18 जून तक चैंपियंस ट्राफी का आयोजन होना है।
 
इंग्लैंड को भारत अंडर-19 का जवाब
नागपुर ग ओपनर अभिषेक गोस्वामी(58) के शानदार अर्धशतक से भारत अंडर-19 टीम ने इंग्लैंड की अंडर 19 टीम को ठोस जवाब देते हुये दूसरे युवा टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 153 रन बना दिये। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के 375 रन के स्कोर से 222 रन पीछे है और उसके सात विकेट बाकी हैं।
 
महिला पहलवानों ने दिखाए कुश्ती के जौहर
चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा द्वारा आयोजित अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला कुश्ती टूर्नामेंट में प्रथम दिन चार भार वर्गों में पहलवानों ने अपनी कुश्ती के जौहर दिखाये और 48 किलोग्राम भार वर्ग में आरएमएल फैजाबाद की इंदु चौधरी ने पहला स्थान हासिल किया
 
राङ्क्षलस के नाबाद शतक ने इंग्लैंड को संभाला
नागपुर ग डेलरे राङ्क्षलस (नाबाद 124) के शानदार शतक और उनकी विल जैक्स (नाबद 66) के साथ छठे विकेट के लिये 131 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड अंडर-19 टीम ने भारत अंडर19 टीम के खिलाफ दूसरे युवा टेस्ट के पहले दिन मंगलवार को खराब शुरुआत से उबरते हुये पांच विकेट पर 243 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड की शुरुआत खौफनाक रही और उसने तीसरे ओवर तक मात्र एक रन पर तीन विकेट गंवा दिये। रिषभ भगत ने हैरी ब्रुक और जार्ज बार्टलेट को आउट किया जबकि कनिष्क सेठ ने कह्रश्वतान मैक्स होल्डन को पवेलियन भेज दिया।
 
अभिजीत बने एशियाई हॉकी महासंघ के उपाध्यक्ष
नई दिल्ली ग भारत के अभिजीत सरकार को एशियाई हॉकी महासंघ (एएफएच) का नया उपाध्यक्ष बनाया गया है। महासंघ ने मंगलवार को एक बयान में इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि अभिजीत की यह नियुक्ति कार्यकारी बोर्ड की सात फरवरी को हुयी बैठक के आधार पर की गयी है।
 
आईपीएल में पैसा नहीं अनुभव अहम: बोल्ट
बेंगलुरु ग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण की नीलामी में न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे मंहगे खिलाड़ी बिके तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का कहना है कि वह आईपीएल में पैसों के लिए नहीं बल्कि अनुभव के लिए खेलेंगे। 27 वर्षीय बोल्ट को कोलकाता नाइट राइडर्स ने पांच करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है।
 
आईपीएल-10 का लोगो जारी
नई दिल्ली ग इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 10वें संस्करण के लिये विशेष लोगो जारी किया गया है जो दुनिया में चर्चित हो चुके इस ट्वंटी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के 10 वर्षाें के सुनहरे सफर की झलक दिखाता है। आईपीएल के 2017 संस्करण के साथ ही यह टूर्नामेंट अपने 10 वर्ष भी पूरे कर लेगा। उतार चढ़ाव देखने के बावजूद ट्वंटी 20 लीग ने नयी ऊंचाइयों को छूआ है जिसमें दुनियाभर के दिग्गज और नये खिलाड़ी खेलने का सपना देखते हैं। आईपीएल के नये लोगो में इसके सफर को दिखाया गया है जिसमें 10 अक्षर के अंदर एक बल्लेबाज को खेलते हुये दिखाया गया है। पांच अप्रैल से शुरू होने जा रहे टूर्नामेंट से पूर्व इसकी ट्राफी विभिन्न शहरों से होकर गु•ारेगी और प्रशंसकों को अपने साथ जोड़ेगी। इसके अलावा इस बार भी दर्शकों के लिये फैन पार्क की व्यवस्था होगी। देश के 38 शहरों में फैन पार्क की व्यवस्था होगी जहां उन्हें स्टेडियम में मैच देखने जैसा मजा आयेगा।
 
फरीद अहमद बने पीएसबी के कार्यकारी निदेशक
नई दिल्लीत्न श्री फरीद अहमद ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पंजाब एंड ङ्क्षसध बैंक (पीएसबी) के कार्यकारी निदेशक का कार्यभार ग्रहण कर लिया है। बैंक ने आज यहाँ जारी बयान में बताया कि श्री अहमद इससे पहले कॉरपोरेशन बैंक में महाप्रबंधक थे। वह इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स के सदस्य हैं। श्री अहमद को कॉरपोरेशन बैंक के विभिन्न विभागों/शाखाओं/अंचलों/सर्किल कार्यालयों में बैंङ्क्षकग परिचालन तथा प्रशासनिक, दोनों ही स्तरों पर 33 वर्ष का अनुभव है। उन्होंने दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता में मुख्य शाखाओं का संचालन किया है।
 
हरियाणा टीम को बैडमिंटन में स्वर्ण पदक
चंडीगढत्न मिजोरम के आइजोल में हाल ही में आयोजित किये गए अखिल भारतीय सिविल सेवा बैडमिंटन टूर्नामेंट प्रतियोगिता में पशु चिकित्सक और एक एचसीएच अधिकारी की संयुक्त बैडमिंटन टीम ने पहली बार हरियाणा को स्वर्ण पदक दिलाया है। इस पदक विजेता टीम में वित्त विभाग के संयुक्त सचिव विवेक पदम सिंह और पशु चिकित्सक डॉ० पंकज शामिल है।
 
50 देशों के 452 निशानेबाज
नई दिल्ली ग रियो ओलंपिक के स्वर्ण विजेता, पूर्व ओलंपिक और विश्व चैंपियन सहित दुनिया के 50 देशों के 452 निशानेबाज यहां डा. कर्णी ङ्क्षसह शूङ्क्षटग रेंज में 22 फरवरी से होने वाले चार मार्च तक होने वाले विश्वकप में अपनी प्रबल दावेदारी पेश करेंगे। अंतरराष्ट्रीय शूङ्क्षटग स्पोट्र्स फेडरेशन के पहले चरण का विश्वकप(राइफल, पिस्टल एवं शॉटगन) कर्णी ङ्क्षसह शूङ्क्षटग रेंज में खेला जाएगा। निशानेबाजी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके भारत में पहली बार निशानेबाजी विश्वकप का आयोजन होगा। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रणइंदर ङ्क्षसह ने कर्णी ङ्क्षसह शूङ्क्षटग रेंज में सोमवार को संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुये बताया कि इस विश्वकप से भारतीय निशानेबाजी के इतिहास में एक नया अध्याय लिखा जाएगा।
 
भारतीय कोच बेहतर हैं: जीतू राय
नई दिल्ली ग देश में वर्षाें से चल रही विदेशी बनाम भारतीय कोच की बहस के बीच शीर्ष पिस्टल निशानेबाज जीतू राय का मानना है कि भारतीय कोच बेहतर होता है। पिस्टल ङ्क्षकग के नाम से मशहूर और पिछले वर्ष रियो ओलंपिक में 10 मी. एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंचकर आठवां स्थान पाने वाले जीतू ने यहां डा. कर्णी ङ्क्षसह शूङ्क्षटग रेंज में सोमवार को विश्वकप की घोषणा से इतर संवाददाताओं से कहाÞ
 
राज्य के खिलाडिय़ों को मिलेंगे 600 नए कोच
हरियाणा सरकार जल्द ही 600 नए कोचों की भर्ती करने जा रही है ताकि हरियाणा के खिलाड़ी भविष्य में और अधिक अच्छा प्रदर्शन कर सकें। यह जानकारी आज हरियाणा के वित्त मंत्री कैह्रश्वटन अभिमन्यु ने गुरुग्राम में आयोजित की जा रही सीनियर स्टेट फुटबाल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर दी। ने दी।
 
खिलाडिय़ों को नौकरी देने के लिए बन रही है नीति
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की कि राज्य सरकार उत्कृष्ट स्तर के खिलाडिय़ों को विभिन्न विभागों में नौकरी देने के लिए एक नीति बना रही है। भविष्य में ओलंपिंक खेलों में बतौर रैफरी हिस्सा लेने वाले हरियाणा के प्रशिक्षकों को भी अब 15 लाख रुपए की राशि दी जाएगी।
 
खेल क्षेत्र में चमक रहा हरियाणा : सोलंकी
हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री म नोहर लाल ने अ ाज हरियाणा राजभवन में प्रदेश के 42 उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को भीम अवार्ड से सम्मानित किया। इन खिलाडिय़ों को पुरस्कार स्वरूप भीम स्मृति चिह्नï, सम्मान पत्र, ब्लेजर, टाई, स्कार्फ तथा 5 लाख रुपये की राशि प्रदान की गई।