खेल

लादेनोविच खिताब की प्रबल दावेदार: गोवन
पेरिसत्न फ्रांस की स्टार महिला खिलाड़ी क्रिस्टीना म्लादेनोविच को इस बार खिताब का दावेदार मानते हुए उनके पूर्व कोच जार्जस गोवन ने कहा कि वह इस बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत कर 17 वर्षों बाद यह खिताब जीतने वाली पहली फ्रांसीसी महिला बन सकती हैं।
 
पाकिस्तान के पास खोने के लिए कुछ नहीं : सरफराज
लंदन त्न पाकिस्तान के कह्रश्वतान सरफराज अहम ने चैंपियंस ट्राफी में टीम की संभावनाओं को लेकर कहा है कि वह टूर्नामेंट में बतौर आठवीं रैंङ्क्षकग टीम उतर रही है और उसके पास खोने के लिये कुछ नहीं है। आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों भारत और पाकिस्तान के बीच चार जून को एजबस्टन में मुकाबला होना है जो गत चैंपियन टीम के लिये उसका पहला मैच होगा और इसे लेकर दोनों ही टीमों पर अभी से काफी दबाव है।
 
सहवाग ने शास्त्री को अपने ही अंदाज में दी बधाई
नई दिल्ली। अपनी हाजिर जवाबी और चुटीली टिह्रश्वपणियों के लिये मशहूर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्दर सहवाग ने अपने ही अंदाज में टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को जन्मदिन की बधाई दी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर शास्त्री शनिवार को 55 वर्ष के हो गये। इस अवसर पर सहवाग समेत कई भारतीय और कई खिलाड़यिों ने शास्त्री को उनके जन्मदिन की बधाई दी। सहवाग ने ट्वीट कर कहा, जन्मदिन मुबारक हो रवि शास्त्री जी। 55 वर्ष की उम्र का एक अलग ही अनुभव है। शास्त्री जी आप असली हीरो हैं। ए बिलियन फिङ्क्षलग्स। सहवाग ने शास्त्री और आईसीसी के पूर्व सीईओ हारून लोर्गाट के एक साथ एक फोटो भी शेयर किया है। शास्त्री के अलवा ओपनर शिखर धवन, ऑलराउंडर इरफान पठान और यवु ा क्रि केटर रिषभ पंत ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया के पूर्व निदेशक को उनके 55वें जन्मदिन पर बधाई दी।
 
इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, रोहित-केदार साथ नही
विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड की मेजबानी में एक से 18 जून तक चलने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को इंग्लैंड पहुंच गई जहां वह इस बार अपना खिताब बचाने उतरेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
 
सितारों ने बिखेरी सचिन केड्रीम्समें चमक
दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर खेल को अलविदा कहने के बाद भी अपने प्रशंसकों के चहेते हैं जिनकी बायोपिक को लेकर आम से खास तक सभी में भारी उत्साह है। ऐसे में जब सचिन ए बिलियन ड्रीम्स का ग्रैंड प्रीमियर आयोजित किया गया तो क्रिकेट के भगवान के सम्मान में फिल्मी जगत से लेकर क्रिकेटर सभी ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।
 
सीजमंड फ्रेंच ओपन से बाहर, पोत्रो का खेलना संदिग्ध
पेरिस त्न स्टटगार्ट ओपन चैंपियन लॉरा सीजमंड दायें घुटने में चोट लगने के कारण अगले सह्रश्वताह से शुरू होने वाले वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गयी हैं जबकि पूर्व यूएस ओपन चैंपियन अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो का भी खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।
 
2020 तक लंदन में रहेगा एटीपी टूर फाइनल्स
लंदन त्न सत्र का आखिरी टेनिस टूर्नामेंट प्रतिष्ठित एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स वर्ष 2020 तक लंदन में ही बना रहेगा। पुरूष टेनिस की वैश्विक संस्था ने गुरूवार को इसकी पुष्टि की। वर्ष 2009 में लंदन के ओटू एरिना में खेले जाने वाला एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स सत्र का आखिरी पुरूष टेनिस टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में दुनिया के शीर्ष आठ एकल और आठ युगल खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिये उतरते हैं। अब तक यह टूर्नामेंट काफी सफल रहा है और टेनिस प्रशंसकों तथा खिलाड़यिों में यह काफी लोकप्रिय भी है। एटीपी ने इसकी जानकारी देते हुये बताया कि वर्ष 2020 तक लंदन में ही वल्र्ड टूर फाइनल्स खेला जाएगा और इस वर्ष इससे नये प्रायोजक जुड़ेंगे जिसमें जापानी कंपनी निट्टो डेंको कॉरपोरेशन मुख्य प्रायोजक बार्कलेज की जगह लेगी और इस वर्ष टूर्नामेंट को निट्टो एटीपी फाइनल्स के रूप में जाना जाएगा।
 
स्टोक्स की चोट ङ्क्षचताजनक नहीं : मोर्गन
लंदन त्न इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कह्रश्वतान इयोन मोर्गन ने टीम के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स की चोट को ज्यादा ङ्क्षचताजनक न बताते हुए कहा कि वह जल्द ही फिट होकर मैदान में वापसी करेंगे।
 
स्मिथ को एशेज से पहले विवाद निपटने का भरोसा
मेलबोर्न त्नआस्ट्रेलियाई कह्रश्वतान स्टीवन स्मिथ ने भरोसा जताया है कि उनका बोर्ड क्रिकेट आस्ट्रेलिया और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ(एसीए) मौजूदा भुगतान विवाद को एशेज सीरीज से पहले सुलझा लेंगे।
 
आईपीएल से चैंपियंस ट्राफी की तैयारी मजबूत हुई : विराट
भारतीय क्रिकेट टीम के कह्रश्वतान विराट कोहली ने आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिये इंग्लैंड रवाना होने से पहले आत्मविश्वास व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि आईपीएल से खिलाड़यिों को अपनी तैयारियों को परखने का मौका मिला है और अब वे इस मेगा टूर्नामेंट में अपना खिताब बचाने के लिये तैयार हैं।
 
भारत एशियाई खेलों की करेगा दावेदारी: गोयल
केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने भारतीय ओलंपिक संघ(आईओए) के अध्यक्ष एन रामचंद्रन से बुधवार को मुलाकात करने के बाद ऐलान किया कि भारत भविष्य में एशियाई खेलों और बीच एशियाई खेलों की मेजबानी के लिये दावेदारी करेगा। गोयल ने अपने निवास पर संवाददाताओं से कहा
 
लियोन में पहला ही मैच हारे किर्गियोस
लियोन त्नआस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस को लियोन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अपने पहले ही मुकाबले में क्वालिफायर खिलाड़ी से हार झेलकर बाहर हो जाना पड़ा है जिससे उनकी अगले सह्रश्वताह से शुरू होने वाले ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन की तैयारियों को झटका लगा है। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम के लिये अहम अभ्यास टूर्नामेंट के पहले राउंड में किर्गियोस को बाई मिली थी और वह अंतिम-16 राउंड में अपना पहला ही मैच खेल रहे थे लेकिन क्वालिफायर निकोलास किकर ने उन्हें तीन सेटों के संघर्ष में 2-6 6-4 6-2 से हराकर बाहर कर दिया। विश्व के 94वें नंबर के अर्जेंटीना के खिलाड़ी किकर ने पहला राउंड हारने के बाद जबरदस्त वापसी की और बाकी के दोनों सेट लगातार जीते और क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला निकोलास बासिलासिल्वी से होगा।
 
ट्विटर पर सहवाग के प्रशंसकों की संख्या एक करोड़
नई दिल्ली। अपने तूफानी खेल से करोड़ों प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने खेल से संन्यास के बाद जब सोशल नेटवर्किंग साइट पर पदार्पण किया तो उनके मजाकिया तो कभी संजीदा अाब गाब संदेशों ने उन्हें यहां भी मशहूर बना दिया और अब ट्विटर पर उनके प्रशंसकों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गयी है। अपने करियर की शुरुआत बतौर गेंदबाज करने वाले सहवाग ने करियर का समापन धुरंधर ओपनर के रूप में किया। संन्यास के बाद भी सहवाग सक्रिय रहे और अपनी बेबाक और चुटीली टिह्रश्वपणियों की वजह से प्रशंसकों के जहन में बने रहे। सहवाग अपने प्रशंसकों के बीच इस कदर लोकप्रिय हैं कि ट्विटर पर यह संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गयी है। स्वभाव से विनम्र माने जाने वाले सहवाग ने प्रशंसकों का इस ह्रश्वयार के लिये शुक्रिया अदा करते हुए कहा, आप सभी को तहेदिल से शुक्रिया।
 
सीबीडीटी ने तीरंदाज अभिषेक को किया सम्मानित
नई दिल्लीत्न केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने तीरंदाजी विश्वकप चरण-एक में पुरूषों की कम्पाउंड टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के सदस्य अभिषेक वर्मा को बुधवार को यहां सम्मानित किया।
 
अश्विन को सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर का अवार्ड
मुंबई त्न भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को वर्ष 2017 के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और अंडर-19 क्रिकेटर शुभम गिल को सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर के पुरस्कार से नवाजा गया है। प्रतिष्ठित सीएट क्रिकेट रेङ्क्षटग(सीसीआर) अंतरराष्ट्रीय अवार्ड-2017 में बुधवार को पूर्व भारतीय कह्रश्वतान सुनील गावस्कर और कारोबारी हर्ष गोयनका ने अश्विन को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया। भारतीय टीम के घरेलू सत्र में अश्विन सबसे सफल गेंदबाजों में रहे थे जहां भारत ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बंगलादेश और आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 13 में से 10 टेस्ट मैचों को जीता था। अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन ने पिछले 12 महीने में 99 विकेट निकाले हैं। अवार्ड समारोह में अश्विन ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में सबसे पहला ऑटोग्राफ चेपौक स्टेडियम में गावस्कर का लिया था। उन्होंने तमिलनाडु के गेंदबाज वाङ्क्षशगटन सुंदर की भी आईपीएल में प्रदर्शन की प्रशंसा की। अश्विन ने कहा वाङ्क्षशगटन ने विजय हजारे में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।
 
जुलाई में खेली जायेगी टेबल टेनिस लीग
नई दिल्ली। भारत में टेबल टेनिस को आगे ले जाने के उद्देश्य के साथ टेबल टेनिस लीग अल्टीमेट ङ्क्षपग पोंग 13 से 30 जुलाई तक देश के तीन शहरों चेन्नई ,दिल्ली और मुंबई में खेली जायेगी। भारत में टेबल टेनिस को प्रमोट करने के लिए 11 इवन स्पोट्र्स प्रा लिमि (ईएसपीएल) का गठन किया गया है। ईएसपीएल ने भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएॅ$फआई) और अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएॅ$फ) के सहयोग से अल्टीमेट ङ्क्षपग पोंग के आयोजन की घोषणा की।
 
जीतू और तेजस्विनी फाइनल से चूके
म्म्यूनिख। भारत के जीतू राय और तेजस्विनी सावंत यहां चल रहे आईएसएसएॅ$फ निशानेबाजी विश्व कप में अपनी अपनी स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंचने से चूक गए। ओलम्पियन जीतू 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में एक अंक से और तेजस्विनी महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में दो अंक से फाइनल में पहुंचने से चूक गयीं। जीतू ओवरआल 10 वें और तेजस्विनी 15 वें स्थान पर रहीं। जीतू ने 581 का स्कोर किया प्रकाश नंजह्रश्वपा और अनमोल जैन ने 576 का स्कोर किया और क्रमश: 34 वें तथा 36वें स्थान पर रहे। तेजस्विनी का स्कोर 584 रहा और वह क्वालीफाई करने वाले 586 के स्कोर से पीछे रह गयीं। एन गायत्री को 579 के स्कोर के साथ 38वां और एलिााबेथ सुसान को 576 के स्कोर से 55 वां स्थान मिला।
 
हरियाणा के अभय ने बनाया नया रिकॉर्ड
बैंकाक। हरियाणा के अभय गुह्रश्वता और साहिल सिलवाल ने दूसरी एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सोमवार को डिस्कस थ्रो में स्वर्ण और रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया। अभय ने 56.47 मीटर तक गोला फेंककर स्वर्ण जीता और ईरान के साजिद हसन का 53.06 मीटर का रिकॉर्ड तोडा। साहिल ने 54.58 मीटर की थ्रो के साथ रजत जीता। हरियाणा के संजय कुमार ने 10000 मीटर पैदल चाल का स्वर्ण 45:30.39 मिनट में जीता। भारत ने प्रतियोगिता में अब तक चार स्वर्ण ,चार रजत और तीन कांस्य पदक जीत लिए हैं और वह पदक तालिका में तीसरे स्थान पर है।
 
प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास लेंगे संगकारा
लंदन त्न श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कह्रश्वतान कुमार संगकारा सितम्बर में इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप सत्र समाह्रश्वत होने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे। सरे के बल्लेबाज संगकारा ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।
 
भारत ने पांच स्वर्ण सहित 14 पदक जीते बैंकाक
भारत ने दूसरी एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पांच स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य सहित कुल 14 पदक जीतकर पदक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। एशियाई खेल महाशक्ति चीन ने 16 स्वर्ण, नौ रजत और पांच कांस्य सहित कुल 30 पदक जीतकर तालिका में पहला स्थान पाया।
 

http://buypropeciaonlinecheap.com/