राष्ट्रीय

सांसद राव इंद्रजीत सिंह इलाके के लिए बिल्कुल भी गंभीर नही हैं : यादव
रेवाड़ी सांसद राव इंद्रजीत सिंह इलाके के लिए बिल्कुल भी गंभीर नही हैं। सिर्फ वोट बटोरने के लिए जनता को गुमराह करते हैं। अब भी लोकसभा चुनाव में ऐसा ही किया। दक्षिणी हरियाणा की जनता एक होकर एम्स की लडाई लड़ रही थी। जनता की लगभग 4 महिने की मेहनत को भी सांसद ने व्यर्थ कर दिया, यह कहकर कि एम्स पास हो गया है। लेकिन सच्चाई अब उजागर हुई है कि केवल वोट लेने के लिए ऐसा षड्यंत्र रचा गया था।
 
कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने बहरामपुर रोड के बरसाती नालों का किया निरीक्षण मंत्री ने जताया असंतोष, निगम अफसरों को दिया अल्टीमेटम
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम में बहरामपुर रोड पर बरसाती नालों की सफाई कार्य का निरीक्षण किया और सफाई कार्य पर असंतोष जताते हुए नगर निगम के अधिकारियों को 26 जून तक का समय सफ ाई के लिए दिया है।
 
राजीव नगरवासियों ने नगर निगम पर किया विरोध प्रदर्शन
गुरुग्राम राजीवनगर कालोनी मे लगभग चार दर्जन मकानों में पानी की सह्रश्वलाई बद से बदतर हो जाने पर क्षेञीय विधायक और मेयर के चक्कर काटकर हारे कॉलोनी वासियों ने नगर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए कहा है कि समाधान न होने पर इच्छामृत्यु की अनुमति दे , क्योंकि बिन पानी जीवन मुश्किल है। एडि़श्नल कमिश्नर मनीष शर्मा ने आगामी तीन दिन के भीतर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है।
 
हरियाणा में अकाली-भाजपा गठबंधन पर छाए बादल
चंडीगढ़ पंजाब में पिछले लंबे अरसे से भाजपा के साथ गठबंधन के बल पर सरकार बना रहे शिरोमणि अकाली दल के लिए हरियाणा में गठबंधन की राह पर बादल मंडराने शुरू हो गए हैं। एक तरफ जहां शिरोमणि अकाली दल हरियाणा की तीस सीटों पर दावा ठोक रहा है वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इन दावों की हवा निकाल दी है।
 
आंध्र प्रदेश चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी को झटका चार राज्यसभा सांसद भाजपा में शामिल
नई दिल्ली चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के चार सदस्‍य सह राज्‍यसभा सांसदों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा ज्‍वाइन करने वालों में वीई एस चौधरी, सी एम रमेश, जी मोहन राव, और टी जी वेंकटेश शामिल हैं. सभी को भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी में औपचारिक तौर पर शामिल कराया।
 
कुल्लू के बंजार में दर्दनाक बस हादसे में 20 की मौत
कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर आज सांय लगभग 4.10 बजे एक निजी बस नंबर एसपी 65-7065 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। एसडीएम बंजार से प्राप्त सूचना के अनुसार सायं सवा पांच बजे तक 20 यात्रियों की मृत्यु की पुष्टि की जा चुकी थी, जबकि 25 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बस में 50 से अधिक लोग सवार थे। यह बस बंजार से गाड़ागुशैणी- खौली के लिए रवाना हुई थी और महज दो किलोमीटर दूर ही लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम अन्य अधिकारियों और बचाव दल सहित दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया। जिला अस्तपाल से तुरंत एम्बुलेन्स को घटना स्थल को रवाना किया गया। दो बचाव टीमें मौके पर हैं और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं। एसडीएम एमआर भारद्वाज के अनुसार बचाव कार्य जारी है और मृतकों की संख्या और अधिक हो सकती है।
 
भाजपा के योग दिवस पर होगी कांग्रेस और इनेलो के शीर्षासन की तैयारी
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को आयोजित होने वाले योग दिवस की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। हालांकि भाजपा द्वारा योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के सभी जिलों में किया जा रहा है लेकिन रोहतक में भाजपा अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में होने वाले योग दिवस कार्यक्रम पर प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों की नजरें टिकी हुई हैं। कयोंकि इस कार्यक्रम के कई राजनीतिक मायने हैं। अमित शाह ऐसे समय में रोहतक आ रहे हैं जब हरियाणा के सभी राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव मोड पर उतरे हुए हैं।
 
अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद रजा ने अधिकारियों की बैठक ली
गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने बुधवार को अपने कार्यालय में 5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस बार जिला में लगभग 15 हजार लोग अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में एक साथ योगाभ्यास करेंगे। अब तक जिला में ऑनलाइन व ऑफलाइन लगभग 12 हजार लोगों ने अपना अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। रजा ने कहा कि राज्य सरकार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर अत्यंत गंभीर है, ऐसे में जरूरी है कि सभी इस समारोह के महत्व को समझते हुए इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
 
ओम बिड़ला के स्पीकर बनने से लोकसभा की न्याय प्रणाली होगी मजबूत : गोयल
गुरुग्राम कोटा बूंदी के सांसद ओम बिड़ला को लोकसभा स्पीकर बनाकर मोदी सरकार ने व्यापारी वर्ग को बहुत बड़ा सम्मान दिया है। अब तक कि किसी भी सरकार में इतना बड़ा सम्मान व्यापारी वर्ग नहीं दिया गया था। यह कहना है नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल का।
 
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा लोगों को तुरंत राहत मिले सेक्टर-14 की समस्याओं का शीघ्र समाधान करें अधिकारी
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे सेक्टर 14 की ट्रैफिक, बरसाती पानी निकासी और बिजली समस्याओं का शीघ्र समाधान कराएं ताकि लोगों को तुरंत राहत दी जा सके। सेक्टर14 आरडब्लूए के अध्यक्ष सरदार एच.एस. नंदा के नेतृत्व में विधायक उमेश अग्रवाल को अपनी समस्याओं से अवगत कराने व उनके समाधान कराने विधायक कार्यालय आए इस सेक्टर के लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिन से उनके सेक्टर में बिजली की बाधित आपूर्ति की जा रही है जिससे लोगों को इस भारी गर्मी में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आरडब्लूए अध्यक्ष ने कहा कि बारिश का मौसम बिल्कुल निकट है। उनके सेक्टर की बरसाती ड्रेन की अभी तक सफाई नहीं हो पाई है। जो बड़ी सीवर लाइन डाली गई है उसकी मिट्टी चारों ओर फैली हुई है। बारिश के पानी में इस मिट्टी का बहकर सीवर और डेऊन में जाना तय है। इससे सेक्टर में जल भराव की समस्या और बढ़ेगी।
 
राहुल गांधी आज भी देश की जनता कि पहली पसंद : चंद्रकला
गुरुग्रामत्न केन्द्रीय समाज कल्याण बोर्ड की पूर्व सदस्या एंव महिला कांग्रेस कि जिलाध्यक्ष एडवोकेट चंद्रकला खातोद ने बुधवार को महेन्द्रगढ़ के वार्ड नम्बर 12में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का 49 वां जन्मदिन बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया। कार्यक्रम के दौरान महिला कांग्रेस कि अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं ने केक काटने के साथ ही राहुल गांधी को आगामी विधानसभा चुनावों में हरियाणा में कांग्रेस की जीत का तोहफा देने का भी संकल्प लिया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आज भी देश की जनता कि पहली पसंद हैं क्योंकि उनके मन में भारत की गरीब, मजदूर, लाचार एवं असहाय जनता के लिए महान सपने हैं।
 
प्रदेशाध्यक्ष पद पर अब नजर नवजोत सिद्धू सिंह बने कांग्रेस के लिए मुसीबत
चंडीगढ़ पंजाब के मंत्री नवजोत सिद्धू पार्टी और कांग्रेस के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं। कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने जब से उनका विभाग बदला है उसके बाद से ही उनकी नजरें बदल गई हैं। उन्होंने अभी तक नये विभाग का कार्यभार नहीं संभाला है और दिल्ली में डेरा जमाये बैठे हैं।
 
सदस्यता अभियान को पर्व की तरह मनाएगी भाजपा : सुभाष बराला
चंडीगढ़ आज भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री रामलाल, सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक शिवराज चौहान व आई.टी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय के साथ एक विशेष बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, हरियाणा प्रदेश में सदस्यता के संयोजक गोविन्द भारद्वाज, सह संयोजक विशाल सेठ और हरियाणा भाजपा आई टी विभाग के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया ।
 
‘एक देश एक चुनाव’ की संभावना तलाशने को गठित होगी कमेटी
नई दिल्ली एक राष्ट्र, एक चुनाव के मुद्दे पर विचार करने लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समिति गठित करेंगे जो निश्चित समयसीमा में अपनी रिपोर्ट देगी। इससे पहले देश में एक साथ लोकसभा और विधानसभा का चुनाव कराए जाने के मुद्दे पर पीएम मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक की।
 
कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने की पीएम के हस्तक्षेप की मांग
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने अनाज के भंडारण के लिए ढकी हुई जगह की भारी कमी से निपटने के लिए राज्य में वैज्ञानिक रास्ते पर अनाज के भंडारण के लिए 20 लाख मीट्रिक टन के सामथ्र्य के ढके गोदामों के निर्माण की आज्ञा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ज़रूरी हस्तक्षेप की माँग की है।
 
अधीर रंजन चौधरी होंगे कांग्रेस दल के नेता, पहले राहुल के नाम की थी चर्चा
नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में बहरामपुर सांसद अधीर रंजन चौधरी का नाम लोकसभा में पार्टी के नेता के रूप में आगे बढ़ाया। एक दिन पहले हुई पार्टी मीटिंग में राहुल गांधी के इस पद को अस्वीकार करने के बाद चौधरी का नाम प्रस्तावित किया गया।
 
सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में कांग्रेस, विवाद सुलझने के आसार
चंडीगढ़ नवजोत सिद्धू को कांग्रेस में बड़ा पद मिलने की अटकलें चल रही हैं। वहीं कैह्रश्वटन से भी विवाद सुलझने के आसार हैं। प्रदेश कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार सिद्धू अगले एक-दो दिन में अपना नया विभाग बिजली एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्त्रोत का चार्ज संभाल सकते हैं। साथ ही पार्टी सिद्धू को बड़ी जि मेदारी सौंपते हुए उन्हें राष्ट्रीय महासचिव का पद भी दे सकती है।
 
विधायक उमेश अग्रवाल ने रतन विहार गली टाइल निर्माण कार्य का किया उद्घाटन
गुरुग्राम शहर में अनाधिकृत एरिया में रहने वालों लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लाखों की संख्या में इन अनाधिकृत क्षेत्र में रहने वाले लोगों की मूलभूत सुविधाओं की काफी दरकार है। लोगों की समस्याओं को देखते हुए यहां के निवासियों को मूलभूत समस्याओं के निवारण के लिए स्थानीय विधायक जी-जीन से लगे हुए हैं।
 
मेडिकल कॉलेजों में बाहरी विद्यार्थियों को दाखिला देने का मामला कै. सरकार ने शिक्षा माफिया के समक्ष टेके घुटने : चीमा
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सीनियर नेता और विधान सभा में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पंजाब के मैडीकल कालेजों में बाहरी राज्यों के विद्यार्थियों के दाखिले के विरुद्ध कैह्रश्वटन सरकार को घेरते कहा कि राज्य सरकार का फैसला न केवल पंजाब के विद्यार्थियों बल्कि राज्य के लोगों के लिए भी घातक फैसला है, जिस पर तुरंत पुनर्विचार करने की जरूरत है।
 
विस चुनाव की तैयारी में जुटा चुनाव आयोग
चंडीगढ़ हरियाणा में लोकसभा के बाद अब विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। निर्वाचन आयोग की टीमों द्वारा इस दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हरियाणा में उन्हीं ईवीएम के माध्यम से चुनाव करवाया जाएगा जिनके माध्यम से लोकसभा में सरकार चुनी गई है। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान नए मतदाताओं की बढऩे की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके चलते अब प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ सकती है।