खेल

तीसरे टेस्ट में वापसी करेगी भारतीय टीम : डीन जोंस
सिडनी ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस का मानना है कि भारतीय टीम तीसरे क्रिकेट टेस्ट में अच्छी वापसी करेगी। जोंस ने कहा,‘‘ मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम वापसी करेगी। उनका एक दिन खराब रहा क्योकि गेंद बहुत स्विंग ले रही थी।
 
बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत
नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट से गुरुवार को बीसीसीआई के संविधान पर फैसला सुनाया है। इसमें शीर्ष अदालत ने एक राज्य एक वोट में बदलाव किया है। इससे बोर्ड को बड़ी राहत मिली है। अदालत ने बडौदा, सौराष्ट्र, सर्विसेज, रेलवे को सदस्य बनाया है इसके अलावा मुंबई, विदर्भ व महाराष्ट्र भी सदस्य रहेंगे।
 
सिद्धेश्वर स्कूल में अपने प्रिय नेता को दी अंतिम विदाई
गुरूग्राम सांस्कृतिक गौरव समिति द्वारा नगर के सैकड़ों लोगों को के साथ उनकी अंतिम विदाई का दर्शन दूरदर्शन पर किया गया व अटल जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।
 
विभिन्न जिलों से 800 तैराक भाग ले रहे हैं
गुरुग्राम हरियाणा स्टेट स्वीमिंग चैंपियनशिप गुरुवार को गुरूग्राम में शुरू हुई जिसका विधिवत शुभारंभ हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने किया। यह प्रतियोगिता मंगलवार से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगी।
 
युवाओं पर अधिक भरोसा जता रहा इंग्लैंड : सचिन
एजबेस्टन इंग्लैंड में इंग्लिश काउंटी मिडिलसेक्स के साथ अपनी क्रिकेट अकेडमी लॉन्च के मौके पर सचिन ने कहा कि इंग्लैंड युवाओं पर अब ज्यादा भरोसा दिखा रही है। डेविड मलान जैसे अनुभवी खिलाड़ी को टीम से बाहर कर उनके स्थान पर 20 साल के युवा स्टार ओली पॉप को टीम में शामिल करना इसे दिखाता है।
 
भारतीय बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा : संगकारा
लॉर्ड्स भारतीय बल्लेबाजों को इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से लॉर्ड्स में शुरू हो दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली को छोडक़र अन्य शीर्ष बल्लेबाज विफल रहे थे। भारत ने पहले टेस्ट में अपनी दोनों पारियों में कुल 436 रन बनाए जिसमें से 200 अकेले कप्तान विराट कोहली ने बनाये।
 
काउंटी खेलने से मिला फायदा : ईशांत
बर्मिंघम टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी का श्रेय काउंटी क्रिकेट खोलने को दिया है। ईशांत ने इस साल की शुरुआत में ही काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन टू में ससेक्स की ओर से चार मैच खेले थे।
 
इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया
बर्मिंघम मेजबान इंग्लैंड ने भारत को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे ही दिन 31 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इसी के साथ बर्मिंघम में मेहमान टीम भारत एक बार फिर जीत के करीब पहुंचकर भी उसे हासिल नहीं कर पायी।
 
क्रिकेट के कारण ही समस्याओं का सामना कर सका : शमी
बर्मिंघम टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि क्रिकेट के प्रति जुनून के कारण ही वह कुछ महीने पहले मैदान से बाहर की समस्याओं से उबरने में सफल रहे। 28 वर्षीय शमी पर कुछ महीने पहले उनकी पत्नी ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था।
 
पहलवानों के अच्छे प्रदर्शन से ही कुश्ती महासंघ को मिला प्रायोजक : सुशील
मुंबई टाटा मोटर्स और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के बीच हुए करार के बाद पहलवान सुशील कुमार ने कहा है कि पहलवानों के लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण ही भारतीय कुश्ती के अच्छे दिन आये हैं। सुशील ने यहां टाटा मोटर्स और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) बीच हुए 3 साल के करार के दौरान यह बात कही।
 
कुरेन ने भारत को दिए शुरुआती झटके
बर्मिंघम इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन, दूसरे सत्र में भारत ने पहली पारी में खबर लिखे जाने तक ८ विकेट पर चायकाल तक तक २११ रन बना लिया था। अजिंक्‍य रहाणे 15 रन बनाकर आउट हुए. रहाणे बाहर जाती गेंद को छूने की कोशिश की और कैच दे बैठे. इस समय विराट कोहली ४६ बनाकर खेल रहे हैं.
 
राष्ट्रीय एजेंडा फोरम को पूरे देश से मिल रहा भारी समर्थन
नई दिल्ली राष्ट्रीय एजेंडा फोरम (एनएएफ) ने अपने लॉन्च के 30 दिनों के भीतर, पूरे देश में भारी समर्थन प्राप्त किया है। अब तक 28, 901 युवा सहयोगी, 142 प्रतिष्ठित व्यक्ति और 206 नागरिक समाज संगठन हमारे सतत बढ़ते एनएएफ पारिस्थितिकी तंत्र में शामिल हो गए हैं।
 
विलियम्स और रसेल के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज़ जीता
जमैका केसरिक विलियम्स की शानदार गेदबाजी और आंद्रे रसेल की आतिशी पारी की सहायता से वेस्टइंडीज़ की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में जीत के साथ शुरुआत की है। वेस्टइंडीज़ ने पहले टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया।
 
मो. शमी की घातक गेंदबाजी, इंग्‍लैंड झटके के बाद संभला
बर्मिंघम भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए इंग्‍लैंड की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर १९७ रन बना लिया है. जबकि कुक और जेनिंग्‍स आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं. कुक को भारत के टॉप स्पिनर आर अश्विन ने बोल्‍ड आउट किया. आउट होने से पहले कुक ने 2 चौकों की मदद से 28 गेंद पर 13 रन बनाया. वहीं जेनिंग्‍स को मोहम्‍मद शमी ने बोल्‍ड किया. जेनिंग्‍स ने 98 गेंद का सामना करते 4 चौकों की मदद से 42 रन बनाया। रविचंद्रन अश्विन (13 रन पर एक विकेट) ने नौवें ओवर में कुक (13) को बोल्ड किय. मिडिल स्टंप पर पिच होने के बाद बाहर की ओर मूव होती गेंद ने कुक का आफ स्टंप उखाड़ा।
 
बादशाहपुर ड्रेन का किया जाएगा सौंदर्यकरण : यादव
गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव की अध्यक्षता में आज नगर निगम कार्यालय में बादशाहपुर ड्रेन के सौंदर्यकरण को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में टाटा रियल्टी, मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, आरएमएच इनफ्राटैक, हीरो मोटोकॉर्प, स्पेज, सैंट्रल पार्क, ब्रूकफील्ड प्रोपर्टीज, एम3एम इंडिया, एएसएफ ग्रुप, बैस्टैक इंडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
 
सेक्टर-15 में दो ओपन जिमों का उद्घाटन
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम जिला के सैक्टर-15 पार्ट-2 में दो ओपन जिम का उद्घाटन किया और लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर स्थानीय लोगों द्वारा स्वीमिंग पूल बनवाने की मांग रखी जिस पर लोक निर्माण मंत्री ने वहां नए स्वीमिंग पूल के निर्माण की घोषणा की।
 
गुरुग्राम में जल्द होगा 50 मीटर का स्विमिंग पुल : सिंह
गुरुग्राम सेक्टर-29 स्थित हुड्डा जिमखाना क्लब में स्विमिंग चैंपियनशिप का आगाज हुआ। ये प्रतियोगिता दो दिन चलेगी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि गुरुग्राम उपायुक्त एवं स्विमिंग ऐसोसिएशन के संरक्षक विनय प्रताप सिंह ने कहा कि हम 50 मीटर का स्विमिंग पुल बनाने के लिये प्रतिबद्ध है।
 
स्वर्णिम दौर में खेलने के बाद कोई पछतावा नहीं : कैफ
चंडीगढ़ पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि उन्हें किसी बात का पछतावा नहीं है। कैफ ने कहा कि मैंने क्रिकेट के स्वर्णिम दौर में खेला और गरिमामय तरीके से अपनी पारी खत्म कर रहा हूं। कैफ फिलहाल नई प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए कई राज्यों की टीम के साथ जुड़े हुए हैं।
 
श्रीलंका ने 12 साल बाद द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती
कोलंबो रंगाना हेराथ के छह विकेट की सहायता से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में 199 रन से हराकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। श्रीलंकाई टीम को 12 साल के लंबे समय के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जीत मिली है।
 
वेस्ट दिल्ली हरी नगर का जीत से आगाज
नई दिल्ली > आज से शुरु हुए इन्डिपेन्डॅन्स कप 2018(तीसरे संस्करण) के पहले मैच में राजपूत क्रिकेट अकादमी ने टॉस जीतकर वेस्ट दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, वेस्ट दिल्ली ने ईशान नेगी 54 और तुषार भारद्वाज 42 की मदद से 8 विकेट पर 161 रन बनाए, अनिमेश शर्मा ने राजपूत के लिए 2 विकेट निकाले, जवाब मे राजपूत क्रिकेट अकादमी पंकज 7-0-12-2, रितिक परवाल 4-1-13-2 और ईशान नेगी 4-0-8-1 के सामने मात्र 97 रनों पर सिमट गई, जिसमें मनीष शर्मा ने 20 और आशुतोष बंजारा ने 18 रन की पारी खेली, वेस्ट दिल्ली 64 रनो से विजयीं रही। ऑलराउन्ड खेल के लिए ईशान नेगी मैन ऑफ द मैच रहे, अनिमेश शर्मा कंपिटीटर ऑफ द मैच व जशन देवगन को कैच ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।