healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद
पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद फिर से पटरी पर लौटती दिखाई दे रही गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम यहां बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस विजयी लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। हैदराबाद ने अपना पिछला मुकाबला बड़े ही रोचक अंदाज में पंजाब को पांच रन से हराकर जीता था।
 
लतीफ और हसन पर कार्रवाई
कराचीत्न खालिद लतीफ और शाहजैब हसन को भ्रष्टाचार निरोधी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) से कड़ी कार्रवाई झेलनी पड़ सकती है। पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) के दूसरे सत्र में भ्रष्टाचार की जांच कर रही पीसीबी को दोनों पाकिस्तानी क्रिकेटरों के खिलाफ नये साक्ष्य प्राह्रश्वत हुये हैं। बोर्ड ने अस्थायी तौर पर निलंबित किये गये क्रिकेटरों को नये सिरे से नोटिस जारी किये हैं। लतीफ को 26 अप्रैल और हसन को 27 अप्रैल को जांचकर्ताओं के समक्ष पेश होने को कहा गया है। पीसीबी ने एक बयान में कहाÞ पाकिस्तान क्रिकेट के सुरक्षा एवं निगरानी विभाग ने लतीफ और हसन को नये नोटिस जारी किये हैं। विभाग ने खिलाड़यिों को पीसीबी के कानून 4.3 के तहत नोटिस जारी कर जांच की पूछताछ के लिये पेश होने को कहा है।Þ लतीफ पर पहले ही पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत छह नियम उल्लंघन का आरोप है।
 
²ष्टिहीन सागर ने बोस्टन मैराथन पूरी कर रचा इतिहास
नई दिल्लीत्न भारतीय खेलों के इतिहास में ²ष्टिहीन सागर बहेती ने एक गौरवशाली अध्याय जोड़ते हुए बोस्टन मैराथन पूरी कर इतिहास रच दिया। वह इस मैराथन में हिस्सा लेने वाले पहले ²ष्टिहीन भारतीय भी हैं। बेंगलुरु के रहने वाले बहेती की यह उपलब्धि इस मायने में खास है कि इस मैराथन के लिए क्वॉलीफाई करना बेहद मुश्किल और प्रतिस्पर्धी है। सागर ने शारीरिक अक्षमता की सभी मुश्किलों को पार कर यह मुकाम हासिल किया है। बहेती ने 42.16 किमी की इस मैराथन को महज चार घंटे में ही पूरा कर लिया। बहेती को इस ऐतिहासिक मुकाम तक पहुंचते देखने के लिये उनके माता-पिता विश्वकांता और नरेश बहेती भी यहां मौजूद थे।
 
वुशू में खिलाडिय़ों ने जीते गोल्ड
फतेहाबाद में आयोजित वुशू प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर लौटे खिलाडिय़ों का सोमवार को पंचवटी कालोनी स्थित वुशू स्पोर्ट्स एकेडमी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। कांग्रेस नेता कंवर सिंह छौक्कर ने खिलाडिय़ों को फूलमाला पहना व मिठाई खिलाते हुए जीत की बधाई दी। इसके बाद खिलाडिय़ों को विजयी जुलूस के साथ रेलवे स्टेशन तक ले जाया गया। वहीं खिलाडिय़ों की जीत पर उनके परिवार वालों की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं रहा।
 
ग्राफ को हराना जीवन का सबसे बड़ा क्षण : अरांशा
नई दिल्लीत्न स्पेन की पूर्व दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी अरांशा सांचेज का मानना है कि उनके जीवन का सबसे बड़ा पल 1989 में तत्कालीन नंबर एक खिलाड़ी जर्मनी की स्टेफी ग्राफ को हराना था। अरांशा सांचेज रोंदेवू जूनियर फ्रेंच ओपन वाइल्ड कार्ड टूर्नामेंट की घोषणा के अवसर पर सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थीं। अरांशा पहली बार भारत आयी हैं और उन्होंने पहली भारत यात्रा को अपने लिये एक बड़ा सम्मान बताया। तीन फ्रेंच ओपन सहित चार ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाली अरांशा ने अपने करियर के बारे में बातचीत करते हुये प्रेस कांफ्रेंस में उपस्थित जूनियर टेनिस खिलाडिय़ों से कहा" मैंने चार वर्ष की उम्र में टेनिस खेलना शुरू किया था और 14 साल में मैं प्रोफेशनल बन गयी थी।
 
मुनाफ की आईपीएल में वापसी
मुंबईत्न भारतीय तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने गुजरात लायंस की ओर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उतरने के साथ ही चार साल बाद आईपीएल में वापसी की। बड़ौदा के लंबे कद के मुनाफ के खेलने की घोषणा कह्रश्वतान सुरेश रैना ने रविवार को टॉस के दौरान की। मुनाफ ने आईपीएल में अपना आखिरी मैच 2013 में मुंबई इंडियंस की तरफ से चेन्नई सुपर ङ्क्षकग्स के खिलाफ खेला था। दिलचस्प बात यह है कि मुनाफ की वापसी रैना की कह्रश्वतानी में हुयी। वह 2013 में टीम से बाहर हुए थे। इस बार की नीलामी में गुजरात ने मुनाफ को 30 लाख रुपये में खरीदा था। 33 वर्षीय मुनाफ ने आईपीएल में 62 मैचों में 74 विकेट लिये हैं।
 
हिमाचल ने जम्मू कश्मीर को 7-2 से पीटा
रोहतकत्न हिमाचल प्रदेश ने यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए जम्मू कश्मीर को 7-2 के एकतरफा अंतर से पीटते हुए सातवीं सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप बी डिवीजन में बेहतरीन जीत दर्ज की। हिमाचल प्रदेश की लड़कियों ने पूल सी के इस मुकाबले में जम्मू कश्मीर की टीम को शुरुआत से ही दबाव में ला दिया था जब 10 वें मिनट में ही सी शिवानी ने गोल कर टीम का खाता खोला। शिवानी ने गजब का प्रदर्शन करते हुए 42 वें ,54 वें और 55 वें मिनट में भी गोल किये। शिवानी के इन झटकों से जम्मू कश्मीर मुकाबले में काफी पीछे हो गयी और उसे 7-2 से हार का सामना करना पड़ा। अन्य मुकाबलों में पूल ई में बिहार ने आंध्र प्रदेश को 6-0 से ,राजस्थान ने पूल ए में तेलंगाना को 15-1 से हराया जबकि स्टील ह्रश्वलांट स्पोट्र्स ह्रश्वलांट ने पूल बी में पुड्डुचेरी को 15-0 के एकतरफा अंतर से ,हॉकी कुर्ग ने केरल को पूल एफ में 1-0 से शिकस्त दी। पूल जी के मुकाबले में उत्तराखंड ने गुजरात की टीम को 16-0 के बड़े अंतर से पीटा।
 
मुंबई ने चेन्नई से गोल रहित ड्रा खेला
मुंबईत्नमुंबई एफसी और चेन्नई एफसी ने आई लीग फुटबाल टूर्नामेंट में गोलरहित ड्रा खेला। रविवार को हुये मुकाबले में रेलिगेशन से बचने की कोशिश कर रही दोनों टीमों ने सतर्क शुरूआत की। चेन्नई की टीम को मैच के 10वें मिनट में ही गोल करने का शानदार मौका मिला। लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी और मुबई के गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टीमणि ने शानदार छलांग लगाकर गेंद को गोल पोस्ट में घुसने से रोक दिया। पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ कई रणनीति अपनाईं लेकिन वे गोल नहीं कर सकीं। चेन्नई की टीम ने भी दूसरे हाफ में गोल करने के कई प्रयास किये लेकिन टीम इसमें सफल नहीं हो सकीं। तालिका में चेन्नई की टीम 16 मैचों में 17 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है जबकि मुंबई 16 मैचों में 12 अंकों के साथ सबसे नीचे 10वें नंबर हैं। मुंबई अब अपना अगला मुकाबला शिलांग लाजोंग के खिलाफ 23 अप्रैल को खेलेगी।
 
आईपीएल सट्टेबाजों की धरपकड़
हिसारत्न हिसार में आईपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टेबाजी करने वाले सट्टेबाज की गिरफ्तारी का सलसिला लगातार जारी है। पुलिस ने यहां के डोगरान मोहल्ला में साई बाबा मंदिर के निकट एक मकान में छापा मारकर दो बुकीज को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। सीआईए स्टाफ के एएसआई कृष्ण कुमार ने बताया कि पुलिस को सुराग मिला था कि इस मकान में आईपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टा चल रहा है। इसी के आधार पर सीआईए स्टाफ की टीम ने इस मकान पर छापा मारा और बुकी मोनू उर्फ अजित शर्मा और विशाल को मैच पर सट्टेबाजी करते हुए गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से सट्टे में दांव पर लगाई गई 58 हजार 880 रूपए की नकदी, एक एलईडी सैट टॉप बॉक्स, 3 मोबाइल बरामद हुए। आईपीएल के इस सत्र के शुरू होने से लेकर अब तक हिसार में बारह से ज्यादा सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ हिसार सिटी थाना पुलिस ने जुआ अधिनियम की धारा 3. 4. 13 ए-3-67 के तहत केस दर्ज किया है।
 
गंभीर को मिलेगी दिल्लीवालों की चुनौती
दिल्ली डेयरडेविल्स अपने घरेलू फिरोज शाह कोटला मैदान पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को यहां दिल्ली के लाडले गौतम गंभीर की अगुवाई वाले कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल 10 के मुकाबले में कड़ी चुनौती देने के इरादे से उतरेंगे।
 
आईपीएल मैचों पर बढ़ रहा सट्टा
हिसारत्न आई पी एल क्रिकेट मैचों पर हरियाणा के हिसार में सट्टा जोरों पर है। सट्टेबा•ाो के खिलाफ पुलिस ने छापामार अभियान भी चला रखा है तथा चार सट्टेबाजों को गिर तार कर लिया । अनाज मंडी में छापेमारी के दौरान पुलिस ने चार बुकीज को आईपीएल क्रिकेट मैचों पर मोबाइल फोन के जरिए सट्टेबाजी करते हुए रंगे हाथों गिर तार कर लिया। इनकी पहचान ईशांत,राकेश, नसीब और नरेंद्र के रूप में हुई है। सीआईए के एएसआई ललित ने आज यहां बताया कि गिर तार सट्टेबा•ाो से मौके से 12000 रूपए नकद, एक टीवी और तीन मोबाइल बरामद हुए हैं। आईपीएल के इस सीजन के क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाते हुए इससे पहले बारह से ज्यादा सट्टेबा•ाों को पकड़ा जा चुका है।
 
मारिन को हरा जू ङ्क्षयग बनीं ङ्क्षसगापुर ओपन चैंपियन
ङ्क्षसगापुर। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताइपे की तेई जू ङ्क्षयग ने दूसरे नंबर की खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिना मारिन को एकबार फिर खिताबी मुकाबले में रविवार को 21-15, 21-15 से मात देते हुए ङ्क्षसगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडङ्क्षमटन टूनामेंट के महिला एकल वर्ग का खिताब जीत लिया। जू ङ्क्षयग ने हाल ही में मलेशिया ओपन में मारिन को 23-25, 22-20, 21-13 से हराकर खिताब जीता था। टॉप सीड जू ङ्क्षयग ने फाइनल में बेहतरीन खेल दिखाते हुए मारिन को एकतरफा अंदाज में लगातार गेमों में मात्र 38 मिनट 21-15, 21-15 स े शिकस्त दी। विश्व और ओलंपिक चैंपियन मारिन का विश्व रैंङ्क्षकग में नंबर वन ताइपे की जू ङ्क्षयग के खिलाफ करिया रिकार्ड 4-5 का हो गया है।
 
अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हूं : प्रणीत
ङ्क्षसगापुर त्न हमवतन किदांबी श्रीकांत को फाइनल में तीन गेमों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात देकर पहली बार ङ्क्षसगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडङ्क्षमटन टूनामेंट का खिताब जीतने वाले भारत के बी साई प्रणीत ने अपने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि वह टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। 30 वीं विश्व रैंङ्क्षकग के आंध्र प्रदेश के प्रणीत ने रविवार को श्रीकांत को कड़े संघर्ष में 17-21, 21-17, 21-12 से हराया और खिताब पर कब्जा जमाया। जीत के बाद बेहद खुश नजर आ रहे प्रणीत ने कहा,Þ आप जिस खिलाड़ी के साथ नियमित खेलते हैं उसके खिलाफ खेलना वाकई बेहद मुश्किल होता है। आप दोनों को एक दूसरे के खेल की खूबी और कमजोरियों का पता रहता है और ऐसे में एक दूसरे के खिलाफ बढ़त लेना चुनौतीपूर्ण रहता है।Þ उन्होंने कहा,Þ श्रीकांत बेहतरीन प्रतिद्वंद्वी थे लेकिन मैं इस टूर्नामेंट में शानदार लय में खेल रहा हूं। हर जीत के साथ मेरे आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होती गयी और परिणाम खिताब के रूप में सबके सामने है। मैं इस खिताब को जीतकर वाकई बेहद खुश हूं।
 
कोलकाता ने हैदराबाद को 17 रनों से चटाई धूल
अपने हरफनमौला खेल की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 14वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हरा दिया। ईडन गरडस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने सनराइजर्स के सामने 173 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था जिसे सनराइजर्स की टीम हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी।
 
पोलार्ड की यह सर्वश्रेष्ठ पारियो में से एक : मैकक्लेनेगन
बेंगलुरुत्न मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज मिशेल मैकक्लेनेगन ने अपने साथी कीरोन पोलार्ड द्वारा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गये मैच विजयी पारी को उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया है।
 
ट्वंटी-20 में धीमी गेंद ही मेरे लिए कारगर है : टाई
राजकोटत्नआईपीएल के अपने पदार्पण मैच में ही हैट्रिक सहित पांच विकेेट लेने वाले गुजरात लायंस के मध्यम तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने अपनी इस सफलता का श्रेय धीमी गति की गेंद को दिया है।
 
सिंगापुर ओपन के फाइनल में भिड़ेंगे श्रीकांत, प्रणीत
सिंगापुरत्न भारत के दो शीर्ष पुरुष खिलाड़ी-किदाम्बी श्रीकांत और बी.साई प्रणीत सिंगापुर ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने होंगे।
 
संन्यास से लौटे तेज गेंदबाज जेरोम
पोर्ट आफ स्पेनत्नजमैका के तेज गेंदबाज जेरोम टेलर ने टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की वापसी की घोषणा करते हुए कहा कि वह टीम में चयन के लिये उपलब्ध हैं। 32 वर्षीय टेलर ने गत जुलाई में भारत के वेस्टइंडीज दौरे से पहले टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन अब उन्होंने संन्यास से वापसी की पुष्टि करते हुए कहा कि वह चयन के लिये उपलब्ध हैं और 21 अप्रैल से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं।
 
केरल के कोच बने व्हाटमोर
नई दिल्लीत्न जिम्बाब्वे की राष्ट्रीय टीम के पूर्व कोच डेव व्हाटमोर को केरल की घरेलू क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया है। उन्होंने छह महीने के लिये यह करार किया है। कोच्चि में गत सह्रश्वताह केरल क्रिकेट संघ ने व्हाटमोर के साथ यह करार किया। वह सितंबर के मध्य में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे और 2017-18 के घरेलू सत्र में टीम के लिये कोङ्क्षचग करेंगे। व्हाटमोर सीनियर टीम की कोङ्क्षचग के अलावा केसीए की जूनियर क्रिकेट टीम के साथ भी मिलकर काम करेंगे और अंडर-23 टीम के कोचों की मदद करेंगे।
 
रोनाल्डो के 100वें गोल से रियाल की धमाकेदार जीत
युनिखत्न यूईएफए फुटबाल चैंपियनशिप में 100 गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत रियाल मैड्रिड को यहां चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल मुकाबले के पहले चरण में बायर्न म्युनिख के खिलाफ 2-1 की जीत दिला दी।