healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

अपराध

आगरा में हुई पुलिस मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार
आगरा त्न उत्तर प्रदेश में आगरा के सिकन्दरा क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कल रात टाटा गाड़ी से कुछ बदमाशों के भागने की सूचना मिली। पुलिस ने बीएसएफ कट पर उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन बदमाशों की गाड़ी नहीं रूकी। सिकन्दरा पुलिस ने कालका मंदिर के पीछे राधानगर में बदमाशों के वाहन को रोका और मुठभेड़ के दौरान चलाई गई गोली एक बदमाश अलीशेर के पैर में लगी तथा अन्य चार बदमाश शहजाद, दिलशाद, महबूब और पह्रश्वपू को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पकडे गये बदमाशों के पास से बगैर नम्बर की गाडी तीन तमंचे और कुछ कारतूस बरामद किये गये हैं। पकडे गये बदमाश आगरा, एटा, फिरोजाबाद,कासंगज और हाथरस के रहने वाले हैं। इस सिलसिले में सिकन्दरा थाने पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।
 
महिला कांस्टेबल की कार लूटी
मोगात्नपंजाब के मोगा शहर में कल रात अज्ञात बदमाशों ने एक महिला कांस्टेबल की नयी कार लूट ली। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार लुटेरे हथियारों के बल पर कार लूटकर फरार हो गये । महिला कांस्टेबल रेनू गिल्होत्रा ने घटना के चार घंटे पहले ही कार खरीदी थी । वह कार खरीदने के बाद परिवार के साथ सीधे मंदिर गयी तथा बाद में वहां से एक रेस्त्रां चली गयी । गाड़ी खड़ी करते समय कुछ बदमाशों ने उनसे गाड़ी छीन ली और भाग गये। यह घटना रेस्त्रां के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी । पुलिस ने मामला दर्ज करके आसपास के थानों में यह सूचना दे दी तथा नाकेबंदी करके बदमाशों की तलाश शुरू कर दी । बाद में कार फरीदकोट तलवंडी रोड पर एक पैट्रोल पंप के निकट मिली ।
 
जाधव मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का फैसला कल
नई दिल्ली त्न हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में कल अपराह्न साढे तीन बजे फैसला सुनायेगा। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी श्री जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुनायी है जिसके खिलाफ भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इस पर न्यायालय ने उनकी फांसी की सजा पर अंतरिम रोक लगा दी थी। इसके बाद सोमवार को भारत और पाकिस्तान की ओर से न्यायालय में अपना अपना पक्ष रखा गया था। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद न्यायालय ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था। न्यायालय की एक विज्ञह्रिश्वत के अनुसार हेग स्थित पीस पैलेस में कल भारतीय समय के अनुसार अपराह्न साढे तीन बजे न्यायालय के अध्यक्ष रॉनी अब्राहम इस मामले में फैसला पढकर सुनायेंगे।
 
दोषियों की सूचना देने वाले को मिलेंगे 2 लाख इनाम
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने कहा कि गुरुग्राम दुष्कर्म मामले में दोषियों की जानकारी देने वाले को 2 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है और जल्द ही दोषियों को पकड़ा जाएगा। श्री संधू आज यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
 
डायल 100 ने रुकवाया बालविवाह
भोपाल त्न मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में दो दिन पहले पुलिस सेवा डायल 100 द्वारा एक नाबालिग का विवाह रुकवाने का मामला सामने आया है। राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम, भोपाल से मिली जानकारी के मुताबिक 14 मई को जिला रतलाम से एक कॉलर ने रतलाम के कालूखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम रियावन में एक नाबालिग लडक़ी की शादी कराए जाने की सूचना दी। सूचना की गम्भीरता को देखते हुये राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम भोपाल ने तत्काल थाना कालूखेड़ा तथा पुलिस कन्ट्रोल रूम रतलाम को सूचित किया। सूचना पर डायल-100 वाहन, थाना कालूखेड़ा पुलिस स्टाफ एवं महिला सशक्तिकरण अधिकारी तथा उनकी टीम ने तत्काल मौके पर जाकर लडक़ी के जन्म सम्बन्धी दस्तावेज चेक किये गए तो लडक़ी की उम्र कम पाई गई।
 
बालिका का निर्वस्त्र शव कुँए से बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार
जौनपुर त्न उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के मडिय़ाहूं कोतवाली क्षेत्र में बालिका का अपहरण कर उसकी हत्या कर शव को कुएं में फेंक देने का मामला प्रकाश में आया। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मडियाहूं कोतवाली क्षेत्र के ताजुद्दीनपुर गांव से कल देर शाम एक पांच वर्षीय बालिका का अपहरण कर उसकी हत्या कर शव को कुए में फेंक दिया गया था। बालिका की माँ शाहिदा की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दो व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए एक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर पुलिस ने आज गांव के ही कुएं से निर्वस्त्र शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है ।
 
गया में नक्सलियों ने चौकीदार और मजदूर का अपहरण किया
गया त्न बिहार में उग्रवाद प्रभावित गया जिले के परैया थाना क्षेत्र में पुल निर्माण में लगी एक निजी कंपनी का चौकीदार और एक मजदूर का नक्सलियों ने कल देर रात अपहरण कर लिया। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के करीब 15 हथियारबंद उग्रवादी छह मोटरसाइकिल पर सवार होकर कपसिया गांव स्थित पुल निर्माण में लगी एक निजी कंपनी के बेसकैंप पर पहुंचे ।इसके बाद नक्सलियों ने कंपनी के एक चौकीदार और तीन मजदूरों का अपहरण कर लिया। माओवादियों ने इनमें से दो मजदूरों को कुछ दूर ले जाकर छोड़ दिया तथा चौकीदार अनेक सिंह और मजदूर योगेन्द्र महतो को अपने साथ ले गये। चौकीदार इसी थाना क्षेत्र के उभई गांव का है जबकि मजदूर झारखंड निवासी है।
 
सार्वजनिक स्थलों पर छेडख़ानी करने वालों की अब खैर नही
पुलिस द्वारा सडक़ों, घरों, कार्य स्थलों एवं सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पहली मई, 2017 से शुरू किये गए ऑप्रेशन दुर्गा के पहले पखवाड़े के दौरान 125 छेड़छाड़ ग्रस्त इलाकों की पहचान की गई, 24007 मनचलों को चेतावनी दी गई, 5880 के चालान किये गए तथा 15 को जेल भेजा गया।
 
रोहतक बलात्कार कांड: दोषी को बक्शा नहीं जाएगा : ग्रोवर
चंडीगढ़त्न हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने रोहतक में घटी बलात्कार की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि दोषी को ब शा नहीं जाएगा। मंत्री, जो आज यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, ने कहा कि ऐसी घटनाओं में शामिल व्यक्तियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। एक प्रश्न के जवाब में मंत्री ने कहा कि इस घटना में संलिप्त दोषियों को पुलिस पहले की गिर तार कर चुकी है और किसी को बचकर निकलने नहीं दिया जाएगा।
 
पत्नी की हत्या कर खुद दी जान
बहरामपुर(गुरदासपुर)त्न पंजाब के गुरदासपुर जिले के मल्लिया गांव में एक व्यक्ति ने अवैध संबंध के संदेह में पत्नी के सिर पर लोहे की रॉड से मार कर उसकी हत्या करने के बाद खुद भी फांसी का फंदा लगा लिया जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस अधीक्षक भूङ्क्षपदर जीत ङ्क्षसह विर्क ने यहां बताया कि मृतक जोङ्क्षगदर की जेब से मिले सूइसाइड नोट से पता चला है कि उसे पत्नी कुंती पर साढू काला के साथ अवैध सम्बंध होने का शक था तथा इसे लेकर दोनों के बीच मारपीट और मनमुटाव रहता था।
 
गड्डों में गिरने से साइकिल सवार की मौत
समालखात्न पट्टीकल्याणा के पास जीटी रोड किनारे गड्डों में गिरने से 42 वर्षीय साईकिल सवार वेद की मौत हो गई। घटना शनिवार रात की है, जब वो समालखा से गांव लौट रहा था। तभी ये हादसा हो गया। वहीं थाना पुलिस ने रविवार को पानीपत के सामान्य अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। जांचकर्मी हैड कांस्टेबल दिनेश कुमार ने बताया कि पट्टीकल्याणा वासी वेद शनिवार को रात के समय साईकिल पर सवार होकर समालखा से गांव जा रहा था। रात के अंधेरे में दिखाई न देने पर वो गड्डों में जा गिरा। जिस कारण उसे काफी चोट आई। जब उसको उपचार के लिए अस्पताल लेकर जा रहे थे तो उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जांच कर्मी ने बताया कि परिजनों के बयान पर मामले में 174 की कार्रवाई के बाद रविवार को शव का पानीपत अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया।
 
भीषण गर्मी के चपेट में आने से छात्र की मौत
जालंधरत्नपंजाब के जालंधर में भीषण गर्मी के कारण आज एक दूसरी कक्षा के छात्र की मौत हो गई। प्राह्रश्वत जानकारी अनुसार डिफेंस कालोनी में स्थित एक निजी स्कूल में छुट्टी होने के बाद छात्र जैसे ही बस में बैठा वह बेहोश हो कर गिर पड़ा। छात्र को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र की पहचान किशनपुरा के बलदेव नगर निवासी प्रयांश के रूप में हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे की मौत लू लगने के कारण हुई है। अभिभावकों ने जिला उपायुक्त से मांग की है कि अत्यधिक गर्मी होने की वजह से स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां जल्दी करनी चाहिए।
 
फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी रोहतक बलात्कार मामले की सुनवाई
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि रोहतक बलात्कार मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाएगी और दोषियों को साा के अंााम तक ले जाया जाएगा। श्री खट्टर ने नयी दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस सम्बंध में एक सवाल पर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समाज में किसी भी कीमत पर इस प्रकार के घिनौने कृत्य सहन नहीं किये जाएंगे और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस बीच राज्य के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में रोहतक घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना में संलिह्रश्वत दोषियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है और किसी को नहीं छोड़ा जाएगा।
 
चैकिंग में 443 वाहनों का चालान
चंडीगढ़त्न गुरुग्राम में रात्रि में विशेष चैकिंग अभियान चलाकर हरियाणा पुलिस ने लगभग 88 चैकिंग ह्रश्ववांइटस पर 6824 वाहनों की चैकिंग की और क्षेत्र में पैट्रोलिंग पार्टियां भी भेजी गई। पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान पुलिस द्वारा लगभग 443 वाहनों का चालान किया गया तथा 77 वाहन इ पाउंड किये गए। इसके अलावा, चैकिंग के दौरान दो मामलों में अवैध रूप में लगभग 148 बोतल देशी शराब, 118 बोतल अंग्रेजी शराब तथा 66 बोतल बियर बरामद की गई। अन्य दो मामलों में पुलिस द्वारा तीन अवैध देसी कट्टा व दो देसी पिस्टल, जबकि एक अन्य मामले में 900 ग्राम गांजा बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वालों के विरूद्ध 53 मामले दर्ज किये गए, जबकि चैकिंग के दौरान अलग- अलग मामलों में 115 लोगों को हिरासत में लिया गया। इस दौरान पैट्रोलिंग पार्टियों द्वारा जिले भर में लगभग 380 सार्वजनिक स्थलों का भी निरीक्षण किया गया।
 
ग्रामीणों तथा शराब ठेकेदारों के बीच टकराव बढ़ा
जींदत्न हरियाणा के जींद जिले में शराब ठेकों को लेकर कई जगह आगजनी तथा तोडफ़ोड़ की घटनाओं से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार लोग ठेकों को ग्रामीण आबादी, पूजा स्थलों, स्कूलों, मुख्य रास्तों से दूर करने की मांग को लेकर हर रोज अधिकारियों की चौखट पर दस्तक दे रहे हैं लेकिन प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं ले रहा हैं और न ही शराब ठेकेदार लोगों की भावनाओं का याल रख पा रहें हैं। अधिकारियों की लापरवाही के चलते ग्रामीणों तथा शराब ठेकेदारों के बीच टकराव होने लगा है। ग्रामीणों का अधिकारियों से विश्वास उठ चुका है जिसके चलते लोग कानून को हाथ में लेने से गुरेज नहीं कर रहें है। शराब ठेकों में तोडफ़ोड़ की जा रही है। शराब ठेकों को आग के हवाले किया जा रहा है। आगजनी तथा तोडफ़ोड़ की घटनाओं से माहौल भी तनावपूर्ण बना हुआ है । महिलाओं के अनुसार उनकी बात को नजरंदाज किया जाता रहा है। यदि उनकी बात नहीं मानी गयी तो संघर्ष तेज करेंगी ।
 
180 कार्टन विदेशी शराब के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार
समस्तीपुर त्न बिहार में समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के लदौरा गांव से पुलिस ने आज 180 कार्टन विदेशी शराब के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक नवल किशोर ङ्क्षसह ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि तस्कर शराब की खेप लदौरा गांव में लेकर आये हुये हैं। इसी आधार पर उक्त गांव के निकट घेराबंदी की गयी। इस दौरान एक ट्रक से उतारा जा रही 180 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई। श्री किशोर ने बताया कि मौके से पांच शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। शराब तस्करी मे उपयोग किये गए 11 वाहनों को भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है।
 
भागलपुर में आंधी से गिरी दीवार, मां-बेटे की मौत
भागलपुर त्न बिहार में भागलपुर जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र में आज तडक़े तेज आंधी के कारण मिट्टी की दीवार गिरने से मां-बेटे की मौत हो गयी । नौगछिया के पुलिस उपाधीक्षक मुकुल कुमार रंजन ने यहां बताया कि अजमा गांव में तेज हवा से मिट्टी की दीवार गिर गयी जिसमें दबकर जूली देवी (24) और उसका डेढ़ वर्षीय पुत्र की मौके पर ही मौत हो गयी। मां अपने पुत्र के साथ झोपड़ी में सो रही थी । शवों को पोस्टमार्टम के लिए नौगछिया अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया है ।
 
बच्चों के साथ माता पिता का काटेगा चालान
हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु ने प्रदेश के उन माता पिता को चेतावनी देते हुए कहा कि जो माता पिता अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने के लिए देते है और यदि वो पुलिस के हत्थे चढ़ गए तो पुलिस उनका तो चालान करेगी ही साथ में जिस भी व्यक्ति के नाम से वो वाहन होगा, उसका भी चालान करेंगी। डीजीपी का कहना है कि पुलिस का मूल उदे्श्य केवल मात्र बच्चों को वाहन चलाने से रोकने के साथ-साथ इस दौरान होनी दुर्घटनाओं पर भी विराम लगाना है।
 
एसपी सलविंदर का डीएनए टेस्ट
टांडा उड़मुड़ (लुधिआना)त्न पठानकोट एयर बेस आतंकवादी हमले के बाद सुर्खियों में आए एसपी सलविंदर सिंह पर पुलिस का दबाव बढ़ता जा रहा है। एसपी सलविंदर की दूसरी पत्नी होने का दावा करने वाली टांडा निवासी करनजीत कौर की ओर से पिछले साल एसएसपी होशियारपुर को दी शिकायत के आधार पर बयान दर्ज करने के आदेश जारी हुए हैं। इसके बाद एसपी सलविंदर और करनजीत कौर के बेटे का डीएनए टेस्ट भी हो सकता है। डीजीपी पंजाब के आदेश पर टांडा पुलिस को एसएसपी होशियारपुर ने करनजीत के बयान दर्ज कर डीए लीगल के पास आगामी कानूनी प्रक्रिया के लिए भेजने को कहा है। पिछले साल पुलिस ने करनजीत के दावों की जांच की थी परंतु मामला ठंड हो गया था। करनजीत के बयानों पर सलविंदर के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। अब एसपी सलविंदर की बर्खास्तगी के बाद मामला फिर उठा है।
 
30 हेक्टेयर जंगल में लगी आग
अमृतसरत्नगांव मतेवाड़ा में पड़ते मंड चौंता के जंगल में शनिवार को अचानक आग लग गई। आग से 30 हेक्टेयर जंगल और 30 हजार पेड़ जल गए। आग शनिवार करीब 12 बजे गांव ढोलनवाल के पास से लगी। इस आग में सतलुज दरिया पर रहने वाले किसान भरपूर सिंह और जनक सिंह की तूड़ी जल कर राख हो गई। इसके बाद आग तेजी से हादीवाल जंगल तक बढ़ गई। गांव ढोलनवाल के किसानों ने आगजनी की थाना मेहरबान पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही सब इंस्पेक्टर भुपिंदर सिंह अपनी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तुंरत मौके पर लुधियाना से फायर ब्रिगेड गाडिय़ां बुलाई गईं। जंगलात महकमे के परमजीत सिंह ने टीम के साथ तीन घंटों मे आग पर काबू पाया। अफसरों के मुताबिक आग से लाखों रुपए के पेड़ जल गए। आग से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।