अपराध

अशोक को सीबीआई बना सकती है सरकारी गवाह
नई दिल्ली तस्वीर तो तभी साफ होगी जब सीबीआई पूरे पत्ते खोलेगी। अब तक के घटनाक्रम यही संकेत दे रहे हैं कि देर-सबेर सीबीआई अशोक को गवाह बना सकती है। इस बात के संकेत जांच दल में शामिल एक अधिकारी ने दिए भी हैं। सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है कि आरोपी छात्र ने जब माली हरपाल व एक महिला टीचर को यह बताया कि कि प्रद्युम्न खून से लथपथ स्कूल के बाथरूम में पड़ा है तो महिला टीचर ने अशोक को ही मदद के लिए बुलाया था।
 
प्रेम प्रसंग के चलते पिता ने करवाया 3 बच्चों का मर्डर
पंचकूला जिले के मोरनी इलाके में सुबह तीन बच्चों के शव मिले। ये बच्चे कुरुक्षेत्र जिले के सारसा गांव के थे और पिछले कई दिनों से लापता थे। तीनों के शव मोरनी वन क्षेत्र में मिले हैं। 11वर्ष, आठ वर्ष और चार वर्ष के इन बच्चों की हत्या उनके पिता और चाचा ने की है। हत्या कर उन्होंने उनके शव मोरनी के जंगलों में फेंक दिया। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आज सुबह मोरनी वन क्षेत्र में लोगों ने तीन बच्चों के शव देखे तो क्षेत्र में सनसनी फैल गई।
 
धोखाधड़ी मामले में दोषी को हार्ट अटैक २७ को होगा सजा पर फैसला
चंडीगढ़ धोखाधड़ी के एक केस में दोषी करार दिए जा चुके पटियाला के अजय शर्मा की सजा पर अब 27 नवंबर को फैसला होगा। कोर्ट ने उन्हें बीते ह ते दोषी करार दिया था लेकिन सजा से एक दिन पहले उन्हें हार्ट अटैक आ गया जिस कारण उनकी सजा ३ दिनों के लिए टाल दी थी। अब मामले की सुनवाई आज थी लेकिन इस दिन भी उनके वकील ने कोर्ट में पटियाला के सरकारी अस्पताल की मेडिकल रिपोर्ट पेश कर दी जिसमें लिखा गया था कि अजय शर्मा को हार्ट में स्टंट डलने वाले है।
 
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अम्मू के खिलाफ मुकदमा दर्ज
चंडीगढ़ फिल्म पद्मावती हरियाणा भाजपा के मीडिया केऑार्डिनेटर सूरजपाल अम्मू के खिलाफ गुरुग्राम के 29 थाने में मामला दर्ज किया गया है। अम्मू ने दो दिन पूर्व दिल्ली में एक कार्यक्रम को दौरान फिल्म पद्मावती के निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का सिर काटकर लाने के लिए 10 करोड़ रुपये का इंतजाम करने की बात कही थी।
 
रेयान के मालिकों को हाई कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत
चंडीगढ़ रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शीर्ष प्रबंधकों की जमानत पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई। हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। शुक्रवार को भी हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी। हाई कोर्ट ने सीबीआइ को मंगलवार को केस डायरी पेश करने के निर्देश दिए थे।
 
जौहल की गिरफ्तारी पर चंडीगढ़ से कनाड़ा तक की सियासत गरमाइ
चंडीगढ़ पंजाब पुलिस द्वारा हिंदू नेताओं की हत्या के आरोप में गिरफ्तार भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक जगतार सिंह जग्गी जौहल की गिरफ़्तारी के बाद राजनीति गरमा गई है। जगतार सिंह जग्गी जौहल की रिहाई को लेकर चंडीगढ़ से लेकर कनाडा व ब्रिटिश तक पंजाब पुलिस व पंजाब सरकार की घेराबंदी बढ़ गई है।
 
‘यूके इंवेस्टिगेशन की नहीं जरूरत पंजाब पुलिस कर रही है कार्यवाई’
चंडीगढ़ पंजाब के मु यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने हिंदू नेताओं की हत्याओं के मामले में गिर तार जगमीत जोहल के मामले पर बोलते हुए आज यहां कहा कि इस मामले पर यूके इंवेस्टिगेशन करवाने की जरूरत नहीं है क्योंकि पंजाब पुलिस बहुत अ‘छी तरह से कार्यवाही कर रही है।
 
दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की अपील
चंडीगढ़ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा सभी डेरों की जांच के आदेशों की पालना न होने के मामले में अवमानना याचिका दाखिल करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की अपील की गई। याचिका पर हाईकोर्ट की बेंच ने सुनवाई से इनकार करते हुए इसे अन्य बेंच को रेफर कर दिया।
 
गुरदासपुर में फिर से मिले पाकिस्तानी गुब्बारे
चंडीगढ़ ग पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में गुब्बारे आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात राज्य के गुरदासपुर जिले में पाकिस्तान की सीमा से सटे गांव दुल्लूयाना में पाकिस्तान की तरफ से भारी संख्या में गुब्बारे गिराए गए। सफेद रंग के इन गुब्बारों पर पाकिस्तान का झंडा छपा हुआ था। गांव के बाहर किसानों को अपने खेतों तथा आसपास के इलाकों में काफी संख्या में यह गुब्बारे मिले हैं। गुब्बारे मिलने का सिलसिला आज सुबह भी जारी रहा। निशान सिंह ने बताया कि वे घर से बाहर सैर करने निकले थे। इसी दौरान घर के बिल्कुल नजदीक खेतों में गुब्बारों का ढेर लगा देखा। गुब्बारों पर पाकिस्तानी झंडे के निशान बने थे। उन्होंने इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस इन गुब्बारों को अपने कब्जे में ले लिया और जांच कर रही है। हालांकि पुलिस ने इस बारे में विभाग के उचित अधिकारियों को सूचित कर दिया है लेकिन पुलिस इसे बड़ा खतरा नहीं मान रही है। पुलिस का मानना है कि यह इलाके पाकिस्तान के बेहर करीब है। संभ्वत वहां किसी कार्यक्रम के दौरान आसमान में गुब्बारे छोड़े गए होंगे। हवा का बहाव भारत की तरफ होने के कारण यह गुब्बारे इस तरफ आए हैं।
 
खैहरा ने अपने विरूद्ध की सीबीआई जांच की मांग
चंडीगढ़ ग पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं आम आदमी पार्टी नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह से मुलाकात करके अपने विरूद्ध लगे ड्रग्स तस्करी के आरोपों में सीबीआई जांच करवाने की मांग की। फाजिल्का की अदालत द्वारा सुखपाल सिंह खैहरा के विरूद्ध नोटिस जारी किए जाने के बाद पंजाब की राजनीति गरमाई हुई है। कांग्रेस, भाजपा व अकाली दल द्वारा खैहरा के इस्तीफे की मांग की जा रही है। यह मामला पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में भी जा चुका है। हाईकोर्ट इस मामले को फिर से फाजिल्का की अदालत में स्थानांत्रित कर चुका है। इसी दौरान सुखपाल सिंह खैहरा ने आज अपने साथी विधायकों के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की। खैहरा ने बड़ा सियासी दांव खेलते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपने उपर लगे ड्रग्स तस्करी के आरोपों की सीबीआई जांच करवाने की मांग की। खैहरा ने कहा कि अगर सरकार को लगता है कि वह दोषी हैं तो सरकार उनके विरूद्ध सीबीआई जांच करवा सकती है। अन्यथा उनके विरूद्ध किए जा रहे प्रचार को तुरंत बंद किया जाए।
 
कंडक्टर अशोक की जमानत याचिका पर फैसला आज
नई दिल्ली प्रद्युमन हत्या मामले में आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा गया है। अब जमानत पर फैसला मंगलवार को 3.00 बजे आएगा। सीबीआई ने सोमवार को अशोक कुमार की डीएनए रिपोर्ट कोर्ट को सौंप दी है।
 
एक बार फिर से जांच के घेरे में राजद सुप्रीमो लालू
पटना बिहार सरकार के सहकारिता विभाग ने विधायक कोऑपरेटिव की जांच में कई अनियमितता पायी हैं. इसके बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से जांच के घेरे में आ गए हैं। उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सहकारिता सम्मेलन में कहा कि विभागीय जांच में ये पाया गया कि विधायक कोऑपरेटिव, जो पटना शहर के बीचोबीच है, वहां कई विधायकों ने नियमो का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन कर एक से अधिक ह्रश्वलॉट लिया है.
 
पांच साल की बच्ची से रेप मामले में आरोपी को 15 साल की सजा
चंडीगढ़। पांच साल की एक बच्ची के साथ रेप करने के वाले एक व्यक्ति को जिला अदालत ने दोषी करार दिया है। दोषी सेक्टर-21 की एक कोठी में कुक का काम करता था। वहीं, दोषी को आज 15 साल की सजा और 1 लाख 65 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। पिछले साल इस मामले में बच्ची की मां शिकायतकर्ता थी। शिकायत के मुताबिक, ब‘ची दोपहर करीब 1.50 बजे अपने घर के पास पार्क में खेल रही थी। बच्ची की मां उस वक्त घर पर नहीं थी। जब वह घर वापस आई तो देखा कि बच्ची पार्क में भी नहीं थी। कुछ देर बाद ब‘ची पास ही एक कोठी के पास मिल गई। बच्ची ने उस वक्त अपनी मां को कुछ नहीं बताया, लेकिन घर जाकर बच्ची रोने लग गई। बच्ची ने फिर अपनी मां को बताया कि पास ही कोठी में रहने वाले एक अंकल ने उनके साथ गलत हरकत की। बच्ची के बताने पर उसकी मां ने उस अंकल के बारे में पता किया तो पता चला कि वह पास ही एक कोठी में कुक का काम करता है।
 
आप नेता खैहरा की पिटीशन खारिज
चंडीगढ़ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल खैहरा को एक झटका देते हुए उनकी उस रिवीजन पिटीशन को खारिज कर दिया हैं जिसमें उन्होने एनडीपीएस मामले में फाजिल्का जिला अदालत द्वारा जारी समन को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट के जस्टिस एबी चौधरी ने अपने तीस पेज के आदेश में कहा कि प्रथम दृष्टया जो सुबूत इस मामले में दिए जा रहे हैं उनको अनदेखा नहीं किया जा सकता।
 
पिंटो परिवार को अग्रिम जमानत अभी नही
चंडीगढ़ सीबीआई ने भले ही प्रद्युम्न मर्डर के आरोपी 11वीं के छात्र को गिरफ्तार कर लिया हो लेकिन पिंटो परिवार की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई है। पिंटो परिवार को अभी जमानत नहीं मिल सकती इतना ही नहीं उनको सीबीआई हिरासत में भी ले सकती है। प्रद्युम्न मर्डर केस में पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। जहां सीबीआई ने अग्रिम जमानत का विरोध किया।
 
हार्दिक पटेल को फंसाने के लिए भाजपा ने तैयार कराए 52 सेक्स सीडी
गांधीनगर पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल के सहयोगियों ने आज दावा किया कि उन्हें फंसाने के लिए राज्य में सत्तारूढ भाजपा ने उनकी 22 तथा पाटीदार आंदोलन से जुड़े अन्य लोगों के 30 समेत कुल मिला कर 52 बनावटी सेक्स सीडी तैयार कराए हैं।
 
कोर्ट के सवाल का जवाब नहीं दे पाई सीबीआई
गुरुग्राम प्रद्युम्न मर्डर केस के आरोपी कंडक्टर अशोक को आज कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि उसने किस आधार पर अशोक को गिरफ्तार किया था। जिस पर जांच एंजेसी द्वारा कोई जबाव न देने पर कोर्ट ने 2 बजे बहस के लिए समय दिया है।
 
सरकार खुद कराएगी मेट्रो, रेल और एयरपोर्ट पर साइबर अटैक!
नई दिल्ली आपको नौ साल पहले आई फिल्म ‘ए वेडनेसडे’ याद है! उसमें आम आदमी का किरदार निभा रहे नसीरुद्दीन शाह मुंबई पुलिस कमिश्नर प्रकाश राठौर (अनुपम खेर) को फोन कर धमकी देते हैं। यह फोन कहां से और किस नंबर से किया गया, इसका पता पुलिस महकमे की साइबर विंग लाख कोशिशें करने के बाद भी नहीं लगा पाती। यही काम एक 16 साल का लडक़ा चुटकियों में कर देता है।
 
आईएस ने दी कुंभ मेले में लास वेगास जैसे हमले की धमकी
नई दिल्ली इस्लामिक स्टेट यानी आईएस ने भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले की धमकी दी है। मलयालम भाषा में 10 मिनट का ऑडियो जारी कर कुंभ मेले और त्रिशूर मेले में हमले की धमकी दी गई है।
 
सीबीआई जांच के लिए दबाव नहीं देने को कहा गया था : वरुण ठाकुर
नई दिल्ली प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई द्वारा गुरुग्राम के ही 11वीं क्लास के छात्र को पकड़े जाने पर बोलते हुए प्रद्युम्न ठाकुर के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि हरियाणा के मंत्री राव नरबीर सिंह ने उनसे सीबीआई जांच की मांग को छोडऩे के लिए कहा था. वरुण ठाकुर ने कहा कि हरियाणा के मंत्री राव नरबीर सिंह हमारे पास आए और हमसे कहा कि आप सीबीआई जांच का आग्रह मत करिए क्योंकि इसमें समय लगेगा और पुलिस की जांच पर भरोसा कीजिए.