अपराध

सभ्य समाज में एकतरफा शिकायत पर गिरफ्तारी गलत : सुप्रीम कोर्ट
नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति-जनजाति कानून पर हाल के अपने फैसले को उचित बताते हुए कहा कि एकतरफा शकायत पर किसी को गिरफ्तार करना अनुचित है और इसका अर्थ है कि हम सभ्य समाज में नहीं रह रहे हैं। कोर्ट ने कहा कि संसद भी नागरिकों से जीवन जीने के अधिकार नहीं छीन सकती।
 
क्रिकेट सट्टाबाजों से नकदी और 4 मोबाइल फोन बरामद
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस ने गत दिवस भिवानी में चार लोगों को क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए काबू किया तथा उनके पास से 29110 रुपये और 4 मोबाइल फोन बरामद किये हैं। पुलिस ने चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार और अवैध शराब बेचने वाले 6 व्यक्तियों को काबू करने में भी सफलता हासिल की है।
 
एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस की सीआईए टीम, पानीपत ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 315 बोर की देसी पिस्तौल, 69 जिंदा कारतूस और एक लोहे की रॉड बरामद की है।
 
घर लौट रही शिक्षिका से पर्स छीनकर फरार हुआ बाईक सवार
समालखा शहर में छीना झपटी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं लेकिन पुलिस प्रशासन केवल आँखमूंदकर बैठा है। मंगलवार को भी स्कूल से लौट रही एक महिला टीचर से बाईक सवार युवक पर्स झपटकर फरार हो गया। जानकारी के अनुसार एक निजी स्कूल शिक्षिका दोपहर को मॉडल टाउन स्थित घर लौट रही थी। रघुनाथ मंदिर के पास पीछे से आया बाईक सवार एक युवक महिला के हाथ से पर्स छीनकर फरार हो गया। पीडि़ता उसके पीछे भी भागी लेकिन वह मौके से फरार हो गया। उसने बताया कि पर्स में करीब तीन हजार रूपये की नगदी व एक मोबाइल था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसने और महिला से इस बारे में जानकारी ली। ज्ञात हो कि करीब महीना भर पहले भी मॉडल टाउन में स्कूल वाहन में सवार एक शिक्षिका से बाईक सवार द्वारा पर्स छीनने का प्रयास किया गया था लेकिन वह सफल नहीं हो गस। एएसआई बिजेन्द्र ने बताया कि घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी की जांच की जा रही है।
 
ट्राईसिटी में हेरोइन सह्रश्वलाई करने वाले 11 नाइजीरियंस गिरफ्तार
चंडीगढ़ दिल्ली के रास्ते पंजाब में हेरोइन आ रही है। पिछले 15 दिनों में मोहाली में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हेरोइन लेकर आते दस से अधिक नाइजीरियंस को दबोचा है। हालांकि एसटीएफ ने जिन लोगों को दबोचा है, उन्हें छोटी मछली ही माना जा रहा है।
 
थाने में मौत पर हुआ जमकर बवाल
करनाल डेहा बस्ती क्षेत्र से नशीले पदार्थ बेचने के संदेह में पुलिस द्वारा पकड़े गए व्यक्ति की मौत से खफा लोगों ने जमकर बवाल काटा। विरोध करत रहे लोगों ने न केवल अस्पताल में हंगामा किया, बल्कि पुलिस थाने में जाकर तोड़-फोड़ की और पुलिस वालों को छुपकर जान बचाने के लिए विवश कर दिया। हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस थाना, यातायात पुलिस चौकी में तोड़-फोड़ की।
 
गुरूग्राम में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान लगातार जारी इनफोर्समेंट टीम ने कई चौकों को कराया अतिक्रमण मुक्त
गुरुग्राम सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम गुरूग्राम लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में आज जूनियर इंजीनियर आशीष सहरावत के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने हीरो होंडा चौक, राजीव चौक, सुभाष चौक तथा सोहना रोड़ पर सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करवाया।
 
नामी हॉस्पिटल में महिला मरीज से छेड़छाड
फरीदाबाद दिल्ली से सटे फरीदाबाद के नामी गिरामी हॉस्पिटल में अब एक महिला मरीज से छेडख़ानी का मामला सामने आया है। हॉस्पिटल स्टाफ ने पहले इस मामले को दबाने की कोशिश की, लेकिन बाद में युवती के परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने हॉस्पिटल के आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि मामला फरीदाबाद के सेक्टर 16 में स्थित मेट्रो हॉस्पिटल का है।
 
शिकायत पर जांच पहुंची डिह्रश्वटी डायरेक्टर के पास
समालखा एक निजी स्कूल द्वारा गांव भोड़वाल माजरी निवासी एक अभिभावक से बच्चों की फीस के लिए एडवांस में लाखों रूपये लेने के मामले में शुक्रवार को डिह्रश्वटी डायरेक्टर (प्राईमरी) वंदना गुप्ता जांच के लिए खंड शिक्षा कार्यालय पहुंची।
 
पत्रकार से मारपीट करने वाला एएसआई सस्पेंड
समालखा एक एएसआई द्वारा पत्रकार से उलझना महंगा पड़ गया। पत्रकारों की एकजुटता को देखते हुए डीएसपी आरोपित पुलिसकर्मी को संस्पेंड करने के साथ ही लाईन हाजिर कर दिया है। इसके साथ ही विभागीय कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को सूचित किया है।
 
जीटी रोड ढाबों पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची टीम
समाखा डिस्ट्रिक्ट टाउन ह्रश्वलानिंग विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को जीटी रोड पर ढाबा संचालकों द्वारा अवैध रूप से किए गए कब्जा निर्माण को गिराने की कार्रवाई शुरू की गई। लेकिन एक ढाबा संचालक द्वारा विरोध करने पर डीटीपीओ प्रशासनिक अमले सहित वापस लौट गए।
 
भगोड़े दूल्हों की स्वदेश वापसी के लिए मुहिम शुरू
नई दिल्ली अप्रवासी पंजाबियों द्वारा विदेशां में पूर्णतौर पर बसने के बाद अपनी विवाहिता पत्नियों को छोडऩे के बढ़ रहे चलन ने समाजिक बुराई का रूप ले लिया है। पंजाब सरकार के एन.आर.आई. विंग के अधिकारिक आंकड़े के अनुसार पंजाब में इस समय अप्रवासी पंजाबियों द्वारा त्याग दी गई लड़कियों की संख्या लगभग 30 हजार तक पहुंच चुकी है।
 
किशोरी का अपहरण मामला, सोनिया अग्रवाल ने किया खरखौदा का दौरा
सोनीपतत्नहरियाणा महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने सोमवार सांय डीएसपी कार्यालय खरखौदा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने खांडा गांव के भ_े से एक किशोरी के अपहरण होने की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि किशोरी के परिजनों ने जिस युवक पर शक जाहिर किया है उसे भी तत्काल गिरफ्तार किया जाए और किशोरी को उसके परिजनों के हवाले किया जाए।
 
पंचायत ने 50 हजार लगा दी नाबालिंग की अस्मत की कीमत, दबंगों ने जिंदा जलाया
चतरा देश के एक ओर राज्य झारखंड से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई हैं, घटना में झारखंड के चतरा जिले में शुक्रवार को 16 वर्षीय एक लडक़ी के साथ गैंगरेप के बाद उसके परिजनों के सामने ही उसकी जिंदा जलाकर हत्या कर दी गई। मामला इटखोरी थाना क्षेत्र के राजाकेंदुआ गांव का है।
 
भ्रष्टाचार मामले में फंसे पूर्व डीसी बोले एसपी और आइजी ने मुझे फंसाया
चंडीगढ़ फोन टैपिंग के आधार पर भ्रष्टाचार के केस में फंसे हिसार के पूर्व उपायुक्त मोहन लाल कौशिक ने पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट की शरण ली है। उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज एफआइआर को रद करने की याचना की है।
 
खारिज की हाईकोर्ट के खिलाफ दायर याचिका
चंडीगढ़ सर्वोच्च न्यायालय ने साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को बड़ा झटका दिया है। शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका का खारिज कर दिया है।
 
निर्भया गैंगरेप मामले में फैसला सुरक्षित
नई दिल्ली दिल्ली के चर्चित निर्भया गैंगरेप में मृत्युदंड पाए दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है । दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नही की है। विनय और पवन की ओर से वकील एपी सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में कहा इनकी पृष्ठभूमि और सामाजिक आर्थिक हालात को देखकर सजा कम की जाए।
 
कठुआ गैंगरेप मामला, सीबीआई जांच की मांग फैक्ट फाइंडिंग टीम ने मंत्री को सौंपी रिपोर्ट
नई दिल्ली जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में पिछले दिनों हुई एक 8 साल की मासूम बच्ची के साथ कई दिनों तक गैंगरेप के बाद हत्या के मामले की जांच क्राइम ब्रांच के अलावा एक इंडिपेंडेंट फैक्ट फाइंडिंग टीम ने भी की है। इस जांच टीम ने शुक्रवार को कठुआ केस पर अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जीतेंद्र सिंह को सौंप दी।
 
नशे में धुत्त डॉक्टर दे रही थी मरीजों को ट्रीटमेंट
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुर रानी में गत रात ड्यूटी पर मौजूद एक महिला डॉक्टर शराब के नशे में धुत थी। उसने इतनी शराब पी रखी थी कि उसे होश ही नहीं था। इलाज के लिए पहुंचे एक मरीज के परिजनों ने स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा के नाम वरिष्ठ चिकित्सक अधिकारी को इस बारे में शिकायत दी।
 
धोखाधड़ी वाले एसएमएस भेजने पर सेबी ने 28 इकाइयों पर प्रतिबंध लगाया
नई दिल्ली बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने कल्प कॉर्मिशयल कंपनी के शेयरों में खरीदारी की सिफारिश करते हुए धोखाधड़ीपूर्ण तरीके से थोक में एसएमएस भेजने के मामले में 28 इकाइयों को पूंजी बाजार से प्रतिबंधित कर दिया।