Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  

अपराध

सीआईए होडल ने किया 493 किलो गांजा सहित आरोपी को गिरफ्तार
सीआईए होडल की टीम से प्रधान सिपाही राकेश कुमार, ओमप्रकाश, सिपाही प्रदीप, रिन्कु, श्योरण ने गुप्त सूचना के आधार पर गुलाबद गांव से सुनिल पुत्र प्रेमी को 493 किलो 8 50 ग्राम गांजा सहित गिरफतार किया है। विवेक चौधरी उपपुलिस अधीक्षक होडल ने आज प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए बतलाया कि मनोज यादव पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक पलवल की अध्यक्षता मे पलवल पुलिस के द्वारा अवैध अस्ला, शराब, नशीले पदार्थो की तस्करी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
 
ऑटो में मारपीट कर लूटपाट के चार आरोपी गिरफ्तार
हसनपुर पलवल ऑटो में लिफ्ट देकर एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर लुट की वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चारों आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। भवनकुंड चौकी इंचार्ज एएसआई संजय कुमार ने बताया कि यूपी के जिला फिरोजाबाद के गांव ललुआ निवासी सत्यभान उर्फ शिवा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 28 सिंतबर को वह अपने गांव से पलवल आया था।
 
पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को झटका हाईकोर्ट से नहीं मिली जमानत
नई दिल्ली आईएनएक्स मीडिया केस में जेल में बंद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को दिल्ली हाई कोर्ट से सोमवार को भी कोई राहत नहीं मिली है। हाईकोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री की जमानत की अर्जी खारिज कर दी। सीबीआई ने चिदंबरम को जमानत देने का विरोध किया था।
 
हरियाणा पुलिस की चुनाव से पहले कार्रवाइ
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए 21 सितंबर से लागू आचार संहिता के तहत प्रदेश में अब तक कुल 23,015 बोतल अवैध शराब तथा हेरोइन, अफीम, चूरा पोस्त, गांजा, स्मैक, चरस सहित 132 किलो 68 3 ग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किया गया है।
 
सडक़ के गड्ढों ने ली है 10 युवाओं की जान
जींद/चंडीगढ़ जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने जींद सडक़ हादसे में मृतकों के परिवारों से उनके घर पहुंचकर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीडि़त परिवारों से संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें सांत्वना दी। दुष्यंत चौटाला ने सडक़ दुर्घटना को बहुत पीड़ादायक बताते हुए कहा कि सभी मृतकों के परिवारों के प्रति उनकी गहरी संवेदना है और इस दुख की घड़ी में जेजेपी पीडि़त परिवारों के साथ खड़ी है। दुष्यंत चौटाला ने सडक़ हादसे का ज्रिक करते हुए कहा कि हादसे के शिकार हुए 10 में से 8 युवक सेना की भर्ती रैली से लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि जिस समय हादसा हुआ वे सभी ऑटो में सवार थे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का कहना था कि सडक़ों की हालत खराब होने व सरकार द्वारा उचित परिवहन व्यव- स्था नहीं होने की वजह से ये दर्दनाक सडक़ हादसा हुआ। दुष्यंत चौटाला ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि सरकार की ओर से इंतज़ाम की कमी और खराब सडक़ों, अस्पतालों की कमी की वजह से बीते सप्ताह 18 युवाओं की जान गई है। उन्होंने अपनी पार्टी के वायदे को दोहराते हुए परीक्षा गृह जिले में ही करवाए जाने की पुरजोर वकालत की।
 
चोरी की मोटर साईकिल सहित आरोपी गिरफतार
हसनपुर पलवलत्नएएसआई राकेश कुमार प्रभारी एवीटी स्टाफ हथीन ने बतलाया कि दिनांक 23.09.2019 को एएसआई ईशराईल खान व उनकी टीम गश्त के दौराने रेस्ट हाउस हथीन के पास मौजूद थें कि मुखबर ने सूचना दी कि एक मोटर साईकिल चोर-चोरी की मोटर साईकिल सहित अन्धरौला गांव की तरफ जायेंगा। जिस सूचना पर नाका बन्दी शुरू की गई और मुखबर की सूचना अनुसार आरोपी को मोटर साईकिल सहित काबू किया। जिससे पूछताछ में उसने अपना नाम तौहिद उर्फ छंगा निवासी अडबर जिला नूहं बताया। जिससे कागजात मांगे तो मोटर साईकिल का कोई कागज पेश नही कर सका। जो आरोपी के खिलाफ थाना हथीन मे केश दर्ज करके आरोपी को गिरफतार किया गया। पुछताछ मे आरोपी ने बतलाया कि वह उक्त मोटर साईकिल को दिल्ली से चोरी करके लाया था। इससे पहले भी आरोपी हरियाणा दिल्ली व राजस्थान में चोरी के मामलों में 27 महीने जेल में रहकर आया है आरोपी दिनांक 13.09.2019 को ही जमानत पर आया था। जिसने आते ही दोबारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी को आज अदालत में पेश करके जेल भेज दिया।
 
दस माह में करोड़ों रुपए के मादक पदार्थ बरामद
चंडीगढ़ सिरसा जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अरुण सिंह के नेतृत्व में जिला पुलिस द्वारा मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ शेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के काफी सार्थक परिणाम सामने आ रहे है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अरुण सिंह ने 23 नवंबर 2018 को कार्यभार संभाला था और बीते करीब दस माह की अवधि के दौरान जिला पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान के दौरान सैंकड़ो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जा से करोड़ो रुपये के मादक पदार्थ बरामद किये गये है।
 
अपराध पर अंकुश लगाने में लगातार सफल हो रही हरियाणा पुलिस
हरियाणा में अपराध पर अंकुश लगाने में पुलिस प्रशासन को लगातार सफलता मिल रही है। साल 2019 के प्रथम आठ माह के दौरान गत वर्ष इसी अवधि की तुलना में अपराध के ग्राफ में 5.78 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। जहां अपहरण की वारदातों में 22 प्रतिशत की कमी आई हैं वहीं हत्या के प्रयास की घटनाओं को भी नियंत्रित किया गया है।
 
पंचकूला अस्पताल में डॉक्टरों का कारनामा! मरीज को एमआरआई मशीन में डालकर भूले
चंडीगढ़ हरियाणा के पंचकूला स्थित सरकारी अस्पताल के डाक्टरों को अजीबो-गरीब कारनामा प्रकाश में आया है। यहां चिकित्सक एक मरीज को एमआरआई मशीन में डालकर भूल गए। करीब आधे घंटे बाद जब मरीज का दम घुटने लगा तो मशीन तोडकऱ बाहर निकला। पूरे घटनाक्रम पर स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।
 
दबंग समर्थकों ने लोगों का जीना मुश्किल किया : दिग्विजय चौटाला
चंडीगढ़/फतेहाबाद सुशासन का दंभ भरने वाली भाजपा सरकार में आखिर कानून व्यवस्था की क्या हकीकत है, उसकी फतेहाबाद जिले के गांव चौबारा के ग्रामीणों ने पोल खोलकर रख दी हैं। दरअसल गांव वाले दबंगों की दबंगई से पूरी तरह परेशान है। दबंग यहां ग्रामीणों के बिल्कुल घरों के सामने दीवार बनाकर रास्ता रोककर खड़े है। जब ये मामला जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला के संज्ञान में आया तो वें तुरंत अपने फतेहाबाद दौरे के दौरान गांव चौबारा पहुंचे।
 
1500 करोड़ के पीएसआईईसी इंडस्ट्री ह्रश्वलांट अलॉटमेंट घोटाले की सीबीआई जांच पर अड़ी आप मुख्य आरोपियों को बचाने के लिए नियम और कानून की उड़ाई गई धज्जियां : चीमा
चंडीगढ़ पंजाब उद्योग और वाणिज्य मंत्रालय अधीन आते पंजाब लघु उद्योग एवं निर्यात निगम में हुए करीब 1500 करोड़ के इंडस्ट्रियल ह्रश्वलाट अलाटमैंट घटाले के लिए आम आदमी पार्टी के सीनियर व विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पंजाब के उद्योग मंत्री शाम सुंदर अरोड़ा का इस्तीफा मांगा है।
 
एक माह में 26 आपराधिक गिरोहों का किया पर्दाफाश
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस ने कडी कार्रवाई करते हुए अगस्त माह में डकैती, लूट, सेंधमारी, चोरी व अन्य आपराधिक वारदातों में संलिप्त 26 आपराधिक गिरोहों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। इसके अतिरिक्त, पुलिस ने इस अवधि में 196 उद्घोषित अपराधियों तथा 232 बेल जम्पर्स को भी गिरफ्तार किया है।
 
सीआईए-टू को मिली बड़ी सफलता
पानीपत पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया की रविवार देर रात सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने अपने स्टाफ से एएसआई अशोक कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर गश्त के लिए सनोली थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेजा हुआ था। टीम रात करीब 2:00 बजे गांव नवादा पार के पास मौजूद थी।
 
रोहतक पुलिस और एसटीएफ की टीम ने पकड़ा वांछित अपराधी
चंडीगढ़ उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश के अनुसार कार्यवाही करते हुए हरियाणा पुलिस रोहतक व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मुख्य सिपाही प्रदीप हत्यकांड में शामिल तथा फरार चल रहा वांछित अपराधी दीपक पुत्र कुलदीप निवासी गांव बसाना (रोहतक) हाल शिव नगर, मिल गेट हिसार व मनोज पुत्र गुलजारी लाल निवासी गांव गंगाना (जिला सोनीपत) को बंगलौर से काबू करने मे सफलता हासिल की है।
 
कोलकाता के पूर्व सीपी राजीव कुमार पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार
कोलकाता सीबीआई अधिकारी शुक्रवार को कोलकाता हाई कोर्ट के उस आदेश के कुछ घंटों के अंदर ही कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के आवास पर उनकी हाजिरी दर्ज करने पहुंचे, जिसके तहत चिटफंड घोटाला मामले में गिरफ्तारी से उन्हें मिले संरक्षण को वापस ले लिया गया था। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी कुमार के आधिकारिक आवास पर उनकी हाजिरी दर्ज करने पहुंचे थे। उच्च न्यायालय ने 30 मई 2019 के आदेश के मुताबिक अधिकारी वहां पहुंचे थे और उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया था. उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को शारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में कुमार को गिरफ्तारी से मिले संरक्षण को वापस ले लिया। अदालत ने उनकी उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई के नोटिस को रद्द करने का अनुरोध किया था। कुमार अभी पश्चिम बंगाल सीआईडी में अतिरिक्त महानिदेशक हैं।
 
528 किलो 860 ग्राम डोडा पोस्त बरामद, 4 काबू
चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने जिला जींद के बेलरखां गांव से ट्रक, बोलेरो व स्विफट कार से 528 किलो 860 ग्राम डोडा पोस्त बरामद किया हैं। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पुलिस ने तीनों गाडियों के साथ साथ धरौदी गांव निवासी जगबीर सिंह, हजारी लाल व सुलेंद्र तथा गांव बेलरखां निवासी नसीब को मौके से ही काबू किया हैं।
 
बैंस पर एफआईआर मेरे कहने पर हुई : कैह्रश्वटन अमरिंदर
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने आज सिमरजीत सिंह बैंस पर डीसी के साथ बहसबाजी में हुई एफआईआर के बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा कि बैंस पर एफआईआर का ऑर्डर मैंने ही दिया था। मैंने वीडियो देखा था और फिर केस रजिस्टर करने का निर्देष दिया। कैह्रश्वटन ने कहा कि इस तरह की बदतमीजी बर्दाशत करने के लायक नहीं।
 
एसटीएफ की बड़ी कामयाबी शार्प शूटर बदमाश गिरफ्तार
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने राजू बासौदी गैंग के शार्प शूटर व 2 लाख रूपये के ईनामी बदमाश को जिला झज्जर के बहादुरगढ़ एरिया से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पकडे गए आरोपी की पहचान सचिन उर्फ भांजा निवासी दूल्हेङा जिला झज्जर हाल झाड़ौदा नजफगढ़ दिल्ली के रुप में हुई है।
 
वाराणसी: दिनदहाड़े पान विक्रेता की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में दहशत
वाराणसी। कैंट थाना क्षेत्र के मड़वा गांव में मंगलवार की दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने पान विक्रेता को गोली मार कर हत्या कर दी।
 
वाराणसी: वीडियो वायरल करने की धमकी देकर किशोरी से दो युवको ने किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
वाराणसी। बड़ागांव थाना क्षेत्र की 16 वर्षीय किशोरी की फोटो और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर दो युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस की सूचना पर एसएसपी बाबतपुर चौकी पहुंचे और किशोरी से वारदात की जानकारी ली।