अपराध

गलत जानकारी देने वाले अध्यापकों पर होगी कार्रवाइ
चंडीगढ़ हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने ऐसे अध्यापकों के खिलाफ कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है जिन्होंने अध्यापक स्थानांतरण नीति के तहत एमआईएस पोर्टल पर गलत जानकारी भर कर अनुचित लाभ लिया है। ऐसे अध्यापकों की जानकारी मिलते ही जहां उनका प्रशासनिक आधार पर मेवात में तबादला कर दिया है वहीं उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा रही है। यही नहीं एमआईएस पोर्टल पर गलत जानकारी अपलोड करने वालों के साथसाथ इनकी जानकारी का अनुमोदन करने वाले अधिकारियों पर भी गाज गिरेगी।
 
लूटपाट के आरोप में दंपति गिरफ्तार
झांसी उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को जहखुरानी का शिकार बनाकर लूटपाट करने के आरोपी दंपति को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरप्तार किए गए युवक ने बताया कि वह अपनी पत्नी की खूबसूरती का लाभ उठाकर यात्रियों को फंसा लिया करता था और उन्हें बेहोश कर सामान लूट लेता था। झांसी जीआरपी के एसपी डॉ. ओ.पी. सिंह ने बताया, पिछले दिनों झांसी रेलवे स्टेशन पर हुई जहरखुरानी की घटना को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच अपराध शाखा प्रभारी संजय सिंह को दी गई।
 
देह-व्यापार में धकेली जा रहीं थाई लड़कियां मसाज पार्लर के नाम पर
मुंबई। भारत में प्रचलित होते स्पा और मसाज पार्लर के व्यापार ने यहां थाईलैंड की महिलाओं की मांग तो बढ़ाई, लेकिन उनमें से कई को देश में देह व्यापार के अंधेरों में भी धकेल दिया। पुलिस के साथ-साथ डिह्रश्वलोमैट्स और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी इस बात को माना है।
 
कंटेनर-बोलेरो की टक्कर में बच्चे सहित 5 की मौत
लखीमपुर खीरी त्न उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी क्षेत्र में मोहम्मदी-शाहजहांपुर रोड पर मंगलवार देर रात ट्रक और कार के बीच हुई टक्कर में महिला व बच्चे सहित पांच की मौत हो गई। मंगलवार देर रात मोहम्मदी से शाहजहांपुर जाने वाले मार्ग पर शंकरपुर क्रासिंग के पास तेज रफ्तार कंटेनर और बोलेरो में आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। राहगीरों ने पुलिस को सूचना देकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां बच्चे सहित पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि दो लोगों का इलाज जारी है। मरने वालों की पहचान दिनेश कुमार (30), विपिन कुमार (22), विजय कुमारी (45), मोनू (40) के रूप में हुई है। इनके अलावा मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है।मोहम्मदी कोतवाली प्रभारी डी.के. सिंह ने बताया, हादसे में एक बच्चे व एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हुई है। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। चालक कंटेनर को छोडक़र फरार हो गया, जिसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसकी तलाश की जा रही है।
 
पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे 3 बदमाश गिरफ्तार
नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) त्न उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद के दनकौर थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे कार सवार तीन बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से अवैध हथियार और एक कार बरामद की है। दनकौर के थानाध्यक्ष फरमूद अली ने बताया, पुलिस टीम बुधवार सुबह वाहन चेकिंग कर रही थी। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि चचूला गांव के पास कार सवार कुछ बदमाश आने वाले हैं। पुलिस ने चेकिंग बढ़ा दी और कुछ देर में आई संदिग्ध कार को जांच के लिए रोका। लेकिन, कार सवार बदमाशों ने पुलिस दल पर फायरिंग कर दी। अली ने बताया, इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए तीन बदमाशों सोनू, रविंद्र और कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एक देशी तमंचा, कारतूस और दो चाकू बरामद हुए हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ के दौरान तीनों ने लूटपाट और चोरी की कई घटनाओं में संलिप्तता होने की बात स्वीकार की है। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ विभिन्न धाराओ ं म ें मकु दमा दर्ज कर लिया गया है।
 
लोक निर्माण के एसई और ठेकेदार विरुद्ध केस दर्ज
चंडीगढ़ पंजाब विजिलैंस ब्यूरो ने गुरदासपुर जिले में अह्रश्वपरबारी दुआब नहर (यू.बी.डी.सी) पर पुल के निर्माण दौरान हुए घुटाले का पर्दाफाश करते पी.डबलयू.डी. विभाग के तीन सीनियर आधिकारियों सहित निर्माण ठेकेदार विरूद्ध अपराधिक मुकदमा दर्ज किया है। इस मामलें में प्रस्तावितशुदा पुल के निर्माण का अनुमानित एक चौथाई काम होने पर ही इन दोषी अफसरों ने ठेकेदार को लगभग पूरी रकम अदा कर दी।
 
कश्मीर में अलकायदा से संबंधित जाकिर मूसा गुट के तीन आतंकी ढेर
श्रीनगर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज एक भीषण मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन अलकायदा के ‘जाकिर मूसा’ नामक गुट के तीन आतंकवादी मारे गये। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर अहमद खान ने बताया कि पुलवामा जिले में त्राल के गुलाब बाग इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों और जम्मू- कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) ने एक तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबल जब विशेष स्थान की घेराबंदी कर रहे थे कि तभी अचानक छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से हमला कर दिया। सुरक्षाबलों ने हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया। श्री खान ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान इलाके में छिपे हुए तीनों आतंकवादी मारे गए हैं। तीनों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। उनके पास से दो एके राइफलें और एक पिस्तौल भी बरामद हुई है।
 
बेटी के प्रेम विवाह से खिन्न परिजनों ने आत्महत्या की
चेन्नईत्न तमिलनाडु में सलेम जिले में अट्टूर गांव के समीन थांदूर में बड़ी बेटी के प्रेम विवाह से खिन्न माता पिता ने अपने दो बच्चों को जहरीला पदार्थ खिलाने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों की पहचान राजेन्द्रन(45) उसकी पत्नी रानी(40),पुत्री आरती(19) और पुत्र नवीन (17) के रूप में की गई है। बताया जाता है कि इनकी बड़ी बेटी मोहाना ने हाल ही में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी और उसने एक आटो रिक्शा मनिकानंदन के साथ घर से भाग कर तीन दिन पहले प्रेम विवाह कर लिया था। राजेन्द्रन मोहाना को लेने मनिकानंदन के घर गया तो बेटी ने पिता के साथ जाने से मना कर दिया और इस बात से आहत होकर राजेन्द्रन ने अपने पुत्र और पुत्री को जहरीला पदार्थ खिला दिया और फिर पत्नी के साथ इसे खाकर खुद भी जान दे दी। इस घटना का पता आज सुबह उस समय लगा जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खोले जाने पर पड़ोसियों ने दरवाजा तोडक़र भीतर प्रवेश किया और चारों को मृत पाया।
 
शहर की आफिसर कालोनी व ढिंडार से युवतियां लापता
समालखा के शहरी व ग्रामीण एरिया से युवतियों के लापता होने का मामला सामने आया है। शहर की आफिसर कालोनी से जहां कालोनी का ही एक युवक युवती को शादी करने की नीयत से बहला फुसलाकर भगा ले गया। वहीं गांव ढिंडार से भी एक 19 वर्षीय युवती लापता हो गई। जिनके परिजनों ने पुलिस को शिकायत देकर उनकी बेटियों को ढूंढ निकालने की गुहार लगाई है।
 
घूस लेती एसडीएम को पति समेत किया गिरफ्तार
चंडीगढ़त्नसीबीआई के जाल में फंसी एसडीएम (ईस्ट) शिल्पी पातर, उनके पति धीरत दत्त और मामले में बिचौलिए की भूमिका निभा रहे फन रिपब्लिक के जीएम जी.एस. बराड़ को सेक्टर 27 में शिल्पी पातर के घर से गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने एक शिकायत पर यह कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक सीबीआई टीम को घर में देख धीरज ने रिश्वत का पैसा अपने अंडरगार्मेंट्स में छिपा लिया था। सीबीआई के घर की छानबीन के दौरान 10 लाख रुपये कैश और लाखों के गहने भी मिले। मामला एक विवादित प्रॉपर्टी से जुड़ा है। विवाद दो भाइयों के बीच है। चंडीगढ़ ग्रेन मार्केट के एससीएफ नंबर 179 के तरसेम ने 1.39 करोड़ रुपये में 43 फीसदी हिस्सा खरीदा था लेकिन, दोनों के बीच रजिस्ट्री से पहले विवाद बढ़ गया। मामले की रिपोर्ट पुलिस को मिली और मामला एसडीएम (ईस्ट) शिल्पी पातर के पास पहुंचा। उन्होंने तरसेम का फ्लोर को सील करने के आदेश दे दिए। इसी दौरान फन रिपब्लिक के जीएम बराड़ ने तरसेम से कॉन्टैक्ट कर बताया कि उसकी शिल्पी पातर से जान-पहचान है और वह सील खुलवा सकता है।
 
छात्रा को नींद की गोलियां खिलाकर रेप
सोनीपतत्न मुरथल थाना क्षेत्र के एक गांव में छात्रा को बहला-फुसलाकर दो बच्चों के पिता द्वारा रेप किए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने छात्रा से ही उसके परिजनों को नींद की गोलियां खिलवाई और फिर उसके घर आकर रेप किया। इतना ही नहीं छात्रा को डराकर वह उनके घर से हजारों की नकदी व आभूषण भी चोरी कर ले गया। पुलिस ने लडक़ी के दादा के बयान पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा।
 
मप्र : कार नहर में गिरी, चार की मौत
जबलपुर मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के पाटन थाना क्षेत्र में आज एक लग्जरी कार के सडक किनारे नहर में गिरने के कारण चार यात्रियों की मौत हो गयी। एक अन्य सवार को वहां से गुजर रहे पुलिस के वाहन में सवार कर्मचारियों ने बचा लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यहां से लगभग 40 किलोमीटर दूर पाटन थाना क्षेत्र में यह हादसा हुआ। कार एक छोटी सी पुलिया से गुजरने के पहले ही सडक किनारे लगे एक बडे पत्थर से टकराकर अनियंत्रित हो गयी और नहर में जा गिरी, जिसमें लगभग पांच फीट ऊंचाई तक पानी था। इस वजह से शशांक दुबे (29), राजेंद्र धरमपुरिया(72), मीना धरमपुरिया(65) और एक अन्य महिला संगीता (58) की मौत हो गयी। इस हादसे में शशांक के जीजा बृजेंद्र धरमपुरिया सुरक्षित बच गए। सूत्रों ने कहा कि हादसे के वक्त पुलिस का वाहन डायल हंड्रैड वहां से गुजर रहा था। उसमें सवार दिलीप और मनीष ने कार के कांच तोडकर बृजेंद्र को बचा लिया, लेकिन वे शेष चार को नहीं बचा पाए। बृजेंद्र को मामूली चोट पहुंची है। ये सभी जबलपुर से सुबह नागपुर के लिए रवाना हुए थे।
 
टेरर फंडिंग : शब्बीर शाह का करीबी गिरफ्तार
नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार को कथित हवाला डीलर मो असलम वानी को श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया। वानी को कश्मीरी अलगाववादी शब्बीर शाह के खिलाफ चल रहे एक दशक पुराने मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।
 
आप विधायक सुरेन्द्र सिंह 17 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में
नई दिल्ली। सार्वजनिक संपत्ति को विरूपित करने के मामले में अदालत में पेश नहीं होने के कारण आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सुरेन्द्र सिंह कमांडो को आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस खबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
 
शराब तस्करों के खिलाफ अभियान में भारी मात्रा में शराब बरामद
पटनात्नबिहार में शराब तस्करों के खिलाफ जारी अभियान में पुलिस ने आज 30 लाख रुपये मूल्य की शराब के साथ महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बेतिया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम चंपारण जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पुलिस चेक पोस्ट के निकट से आज पुलिस ने शराब से भरा ट्रक जप्त कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।चेक पोस्ट के समीप एक संदिग्ध ट्रक को रोक कर पुलिसकर्मियों ने उसकी तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान ट्रक से हरियाणा निर्मित 365 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गयी है ।इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो हरियाणा के रहने वाले हैं । बरामद शराब की कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी गयी है ।वहीं, दूसरी तरफ भारत-नेपाल से लगे सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव से पुलिस ने आज तडक़े भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। रघुनाथनापुर निवासी मनीष कुमार के घर पर तडक़े करीब तीन बजे छापेमारी कर करीब पांच लाख रुपये मूल्य का 29 कार्टन विदेशी शराब के अलावा दो किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है।इस सिलसिले में गृहस्वामी मनीष के अलावा उसकी पत्नी सुधा देवी और एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है ।
 
‘विकास किसी साजिश का शिकार तो नहीं हुआ, जांच के आदेश दें’
चंडीगढ़त्नआवाज-ए-हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री हिन्दू तख़्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य ने जारी प्रेस ब्यान में कहा दुख की बात है भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के सुपुत्र विकास बराला के केस को राई के पहाड़ जैसा बना दिया उन्होंने कहा यही नही सुभाष बराला का विपक्ष ने इस्तीफा देने की मांग भी कर डाली । शांडिल्य ने कहा जो कुछ हुआ सब जल्द बाजी में हुआ लगता है।
 
अमेरिकी कंपनी से रिश्वत लेने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : गडकरी
नई दिल्ली सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि अमेरिकी कंसलटेंसी कंपनी सीडीएम स्मिथ द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से जुड़ी परियोजनाओं के ठेके हासिल करने के लिए भारतीय अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले की जाँच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जायेगी।
 
शिवाजी स्टेडियम बस टर्मिनल गोलीबारी मामले में चार गिरफ्तार
नई दिल्लीत्न दिल्ली पुलिस ने यहां कनाट ह्रश्वलेस में शिवाजी स्टेडियम बस टर्मिनल के समीप कल रात गोलीबारी करने वाले चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रात साढ़े ग्यारह बजे शिवाजी बस टर्मिनल के समीप पुलिस के गश्ती दल को एक राहगीर ने कुछ युवकों के समूह का एक पान वाले के साथ विवाद होने और गोलियां चलाये जाने की सूचना दी। पुलिस कर्मी जब मौके पर पहुंचे तो एक युवक ने उन पर पिस्तौल से गोलियां चलाई।जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलायी,जिसके बाद बदमाशों ने वहां से भागने का प्रयास किया। पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया,जबकि अन्य भाग निकले।गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा फरार बदमाशों की खोजबीन की जा रही है।
 
कर्नाटक के मंत्री, रिश्तेदारों के परिसरों पर छापेमारी जारी
बेंगलुरू कर्नाटक के बिजली मंत्री डी.के. शिवकुमार, उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों के नई दिल्ली, उनके निर्वाचन क्षेत्र कनकपुरा और राज्य में मैसूर स्थित परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।
 
हिजबुल के दो आतंकी मारे गए, लोगों जवानों पर बरसाए पत्थर
चंडीगढ़ ग जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ। इस दौरान तहाब एरिया में दो आतंकी मारे गए। जिले के सम्बूरा, तहाब और इससे लगे इलाकों में लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और जवानों पर पत्थर बरसाए। इस पर उन्हें हवाई फायरिंग करनी पड़ी। राज्य के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। तहाब में आतंकियों के होने की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने शनिवार रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। दोनों तरफ से फायरिंग आज सुबह शुरू हुई। दो आतंकी मारे गए, जिनकी पहचान आबिद मंजूर और इरफान शेख के रूप में हुई है।