अपराध

लैपटोप और मोबाईल फोन चोर गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न हरियाणा पुलिस ने लैपटोप व मोबाईल फोन चोरी करने वाले गिरोह के दो आरोपियों को गुरुग्राम से गिर तार करने में सफलता हासिल की है। गिर तार किये गए आरोपियों की पहचान तिरकपुर, जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश निवासी नामत: गुलहसन और सुहेल के रूप में हुई है। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान गुरुग्राम के सैक्टर 14, 39, 45 व डी.एल.एफ., गुरुग्राम आदि एरिया में लगभग 30-35 लैपटोप/मोबाईल फोन चोरी की वारदातों करना कबूल किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ये दोनों आरोपी खजूरी, दिल्ली में लाल बत्ती के पास एक किराए के मकान में रहते थे और वारदात करने के लिए गुरुग्राम में सुबह 6.00 बजे बस या मैट्रो से आते थे व पी.जी. आदि में रैकी करके इस तरह की वारदातों को अन्जाम देते थे । पूछताछ पर इन्होंने अपने अन्य दो साथियों के बारे में भी बतलाया है। आरोपियों को अदालत में पेशकर 4 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है।
 
लालू के मंत्री पुत्र के नाम पेट्रोल पंप का आवंटन रद्द
पटना बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल(राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के पेट्रोल पम्प का लाइसेंस भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड(बीपीसीएल) ने रद्द कर दिया है ।बीपीसीएल पटना के क्षेत्रीय प्रबंधक मनीष कुमार ने लारा ऑटोमोबाईल के प्रोपराइटर श्री यादव को सूचित किया है कि पटना के चितकोहरा में पेट्रोल पम्प के आवंटन से संबंधित लाइसेंस को रद्द कर दिया गया ।कम्पनी की ओर से बताया गया है कि जमीन का दस्तावेज नियमानुकूल नहीं पाये जाने के कारण यह कार्रवाई की गयी है ।जमीन से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिये श्री यादव को 29 मई नोटिस भेजा गया था जिसका वह उचित जवाब नहीं दे सके हैं।
 
पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की अवैध इमारत जमीदोंज
लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बंगला बाजार क्षेत्र में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की अवैध निर्माणधीन इमारत लखनऊ विकास प्राधिकरण ने आज ध्वस्त कर दी, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सख्त रवैये के बाद प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुये आखिरकार पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की सलेहनगर में अवैध तरीके से बन रही इमारत पर बुलडोजर चला दिया।
 
भाजपा विधायक को धमकी, दस लाख की मांग
कासगंज उत्तर प्रदेश के कासगंज में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक से दस लाख रूपये की चौथ मांगने और नही देने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है।जिले में सदर विधायक देवेंद्र राजपूत ने पुलिस से शिकायत की है कि उन्हे शफीकउल्ला नामक शख्स ने दिल्ली से एक धमकी भरा पत्र भेजा है।
 
शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान में 1252 गिरफ्तार
पटना त्न बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ करीब एक माह से जारी विशेष अभियान में पुलिस ने अबतक कई महिलाओं समेत 1252 लोगों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में शराब जब्त की है।वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने आज यहां बताया कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी के बाद पटना को नशामुक्त बनाने के उद्देश्य से अपर पुलिस अधीक्षक राकेश दुबे के नेत़त्व में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
 
हाईवे पर दबंगई का वीडियो वायरल, हरकत में आई पुलिस
समालखा की राह नेशनल हाईवे पर पुलिस चौकी के सामने कार सवार युवकों की दबंगई का वीडियो शनिवार को वायरल हुआ तो चैन से बैठी पुलिस हरकत में आई। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई, लेकिन कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सका। जो वीडियो वायरल हुआ, वो घटना 15 जून दोपहर बाद की है। मामले में पुलिस ने शेखपुरा वासी अजीत के बयान पर दो सगे भाइयों सहित चार के खिलाफ केस दर्ज किया है।
 
आखों की रोशनी बढ़ाने की नौटंकी कर सोने के गहने लूटे
भवानीगढ़ की रविदास कॉलोनी में एक महिला सहित चार व्यक्तियों ने बुजुर्ग महिला की आंखों की रोशनी बढ़ाने की नौटंकी करते हुए 3 तोले सोने के गहने लूट लिए फरार हो गए। रविदास कॉलोनी निवासी बिक्रम सिंह ने बताया कि माता दविंदर कौर बलियाल को जाती सडक़ पर स्थित गुरुघर में माथा टेककर रही थी कि रास्ते में दो मोटरसाइकिलों पर सवार एक महिला सहित चार व्यक्तियों ने दविंदर कौर को रोक लिया पानी मांगा।
 
लडक़ी को गला दबाकर मारा
रायपुर साहनी में एक विवाहिता को ससुराल परिवार द्वारा बेरहमी के साथ मारने का मामला सामने आया है। उसके शरीर पर पर निशान देखकर लडक़ी के परिवार ने लडक़ी को मारने के आरोप लगाते कहा कि विदेश से लौटने के बाद नया बिजनेस शुरू करने और औलाद नहीं होने के कारण उसे परेशान किया जाता था। वहीं सुसराल पक्ष ने लडक़ी के फंदा लगाने की बात कही है।
 
पुलिस की आंख में मिर्च स्प्रे डालकर कैदी फरार
चंडीगढ़त्न पंचकूला के सेक्टर-6 नागरिक अस्पताल से आज सुबह एक कैदी फरार हो गया। पुलिस कैदी को एमआरआई कराने के लिए लेकर आई थी। इसी दौरान वह पुलिसवालों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर फरार हो गया।
 
दार्जिलिंग हिंसा में प्रदर्शनकारी की मौत
दार्जिलिंग सुरक्षाबलों और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के समर्थकों के बीच जारी हिंसक संघर्ष में शनिवार को एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है। हिंसक झड़पों के दौरान इंडियन रिजर्व बटालियन के एक असिस्टेंट कमांडेंट बुरी तरह घायल हो गए। 35 पुलिसकर्मी और दर्जनों बंद समर्थकों के घायल होने की सूचना है। पश्चिम बंगाल के एडीजी अनुज शर्मा ने बताया कि आइआरबी के असिस्टेंट कमांडेंट किरोण तमांग को सिलिगुड़ी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां उनकी हालत गंभीर है । उनके सर पर गहरी चोट लगने के कारण काफ़ी ख़ून निकल चुका है। एडीजी अनुज शर्मा ने कहाझड ़पों के दौरान पुलिस के एक जवान को गोली भी लगी है. पुलिस ने कोई फ़ायरिंग नहीं की।
 
चन्नी दलितों पर हमले को लेकर गंभीर
पंजाब सरकार द्वारा दलितों और समाज के दबे कुचले लोगों विरूद्ध अत्याचार बिल्कुल भी बर्दास्त नही किया जाएगा आज यहां पीजीआई में उपराधीन मानसा जिले के दलित परिवार का हाल चाल पूछने पहुंचे पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि किसी को भी गरीबों के साथ अन्याय नही करने दिया जाएगा।
 
नकली अंग्रेजी शराब बनाने वाला गिरोह चढ़ा सीआईए के हत्थे
समालखात्न कुटानी रोड दलबीर नगर के एक मकान मे नकली अग्रेजी शराब बनाने वाले गिरोह का फर्दापास करते हुए सीआईए-& की टीम ने वीरवार सुबह तैयार नकली अग्रेजी शराब व नकली शराब तैयार करने मे प्रयोग कि जाने वाली सिपरीट सहित एक आरोपी को काबू किया । आरोपी की पहचान दीपक उर्फ सोनू पुत्र जयसिह निवासी पहलवान चोक कुटानी रोड के रूप मे हुई । मोके से तैयार 11 बोतल नकली अग्रेजी शराब, &0 लीटर सिपरीट व विभिन्न ब्रांड के स्टीकर लगी खाली बोतल बरामद हुई।
 
नारायणा में खेत से ट्रांसफार्मर, बिलासपुर में घर से ट्रैक्टर चोरी
समालखात्न कस्बा में चोरी की घटनाएं थम नहीं पा रही है। गांव नारायणा स्थित खेतों से जहां चोर सोलह केवीए ट्रांसफार्मर चोरी करके ले गए, वहीं गांव बिलासपुर स्थित मकान के अंदर से करीब दो लाख रुपये कीमत का किसान का ट्रैक्टर चोरी कर लिया गया। दोनों ही मामलों में थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। समालखा सब डिविजन के एसडीओ योगेश बजाज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि डिविजन के अंतर्गत आने वाले गांव नारायणा वासी किसान रमेश कुमार के खेत में निगम की तरफ से 16 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया हुआ था। जिसे रात के समय तार काटने के बाद चोर उतारकर उसके अंदर से कीमती पार्टस चोरी करके ले गए। अगले दिन पता लगने पर किसान ने मामले से निगम अधिकारी को अवगत कराया।
 
राणा पर जमीनों का घोटाला करने का आरोप
आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह पर आज एक और बड़ा हमला करते हुए उन पर बैंकों और जमीनों का बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मोहाली के गांव सेवक सियोंक में राणा गुरजीत सिंह ने शामलात कि वह जमीन खरीदी है जो ईस्ट पंजाब कंसोलिडेटेशन एक्ट के तहत खरीदी नहीं जा सकती।
 
उप्र में चाय पीने से 24 लोग बीमार
वाराणसी उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद के रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय (टडिय़ा) में बुधवार सुबह चाय पीने से 24 लोग बीमार हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की सूचना मिलते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और सीएमओ अस्पताल पहुंचे और लोगों का हाल-चाल लिया।
 
धन शोधन मामले में माल्या पर आरोप पत्र दायर
मुंबई त्न ईडी ने आईडीबीआई-केएफए बैंक कर्ज मामले में धन शोधन की जांच के संबंध में शराब कारोबारी विजय माल्या और अन्यों के खिलाफ आज पहला आरोप पत्र दायर किया। यहां एक विशेष धन शोधन निरोधक अदालत में धन शोधन निरोधक अधिनियम र्पीएमएलएी की विभिन्न धाराओं के तहत भारी भरकम अनुबंधों के साथ 57 पष्ठों का आरोप पत्र या अभियोजन पक्ष की शिकायत दायर की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने इस सौदे में गत वर्ष पीएमएलए के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था और उसने अभी तक 9,600 करोड़ रपये तक की संपत्ति जब्त की है।
 
5 हजार का इनामी पूर्व ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार
हरदोई। उत्तर प्रदेश की हरदोई जिले की पुलिस ने पांच हजार रुपये के इनामी अवैध शराब कारोबारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।। पकड़ा गया इनामी पिहानी ब्लॉक का पूर्व प्रमुख है। एसपी विपिन मिश्र ने बताया, तीन दिन पहले पिहानी ब्लॉक निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख जे.पी. गुप्ता के घर में पुलिस ने छापा मार कर 220 पेटी अवैध शराब बरामद की थी। पुलिस ने मौके से उसके बेटे व मुनीम को गिरफ्तार किया था। लेकिन गुप्ता मौके से फरार होने में कामयाब रहा था, जिसकी तलाश में पुलिस ने शाहजहांपुर, सीतापुर और लखनऊ में छापेमारी की थी।एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीटर घोषित किए गए गुप्ता की गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था, जिसे बुधवार को संडीला के पास एक ढाबे से गिरफ्तार किया गया।
 
स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
समालखात्न थाना सनोली पुलिस ने स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियो को सोमवार देर साय दो मोटरसाईकिल सहित गढी भरल गॉव के पास से गिरफतार किया। आरोपियो की पहचान गुलजार पुत्र यासिन निवासी गढी बेसिक व तायुम पुत्र आलम निवासी राणा माजरा के रूप मे हुई। वारदात को अंजाम दे छिन्ने गए पांच सौ दस रूपए की राशि बरामद। दोनो आरोपियो को मंगलवार को माननीय न्यायालय मे पेश कर न्यायिक हिरासत भेजा गया ।
 
डबल के लालच में पडक़र महिला ने गंवाए गहने, केस दर्ज
समालखात्न शहर के बैनीवाल मोहल्ला वासी एक महिला को गहने डबल करने का लालच उस समय महंगा पड़ गया। जब ठगो ने उसे बातों में फंसाकर उसके हजारों रुपये कीमत के सोने के जेवरात उतारकर ले गए। मामला मंगलवार दोपहर का है। जब महिला घर से बाजार जा रही थी। ठगे जाने का अहसास होने के बाद उसने मामले की शिकायत चौकी पुलिस को दी।
 
पशुओं से भरी तीन गाडिय़ां ले जाते चार काबू
समालखात्न गांव गढ़ी छाज्जू वासी सुभाष ने यूपी वासी एक व्यक्ति सहित चार लोगों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है। आरोप है की चारों अलग अलग गाडिय़ों में बगैर किसी लाइसेंस व परमिट के पशुओ को भरकर यूपी के स्लाटर हाउसों में लेकर जा रहे थे। लेकिन इससे पहले ही वो पकड़े गए। सूचना मिलने के बाद पहुंची थाना पुलिस ने तीनों वाहनों को कब्जे में लेकर चारों लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।