मनोरंजन

रणदीप का डेयरडेविल स्टंट
चंडीगढ़ सोनी के ये उन दिनों की बात है में एक आदर्श लवर बॉय समीर माहेश्वरी की भूमिका निभाने वाले, रणदीप राय की बड़ी फैन फॉलोइंग से उनकी तुलना में 90 के दशक के आकर्षक शाहरुख खान और सलमान खान से की गई है।
 
जेल में टाइगर
नई दिल्ली काले हिरण के शिकार मामले में सलमान खान को बड़ा झटका लगा है। जोधपुर सीजेएम कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा और दस हजार रुपये जुर्माना किया है। वहीं मामले के अन्य आरोपी सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया है।
 
विजया मेहता को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
नई दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक मीडिया समारोह में महिंद्रा एक्सिलेंस इन थिएटर अवार्ड्स मेटा फेस्टिवल 2018 ने घोषणा की। भारतीय फिल्म और थियेटर के निर्देशक रंगायन थिएटर समूह के संस्थापक सदस्य और 1960 के दशक की एक प्रमुख प्रयोगात्मक मराठी नाटककार विजया मेहता को मेटा 2018 लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया जाएगा।
 
सपना चौधरी खोलेंगी अपना प्रोडक्शन हाउस
नई दिल्ली अपने बेहतरीन डांस से देशभर में मशहूर हरियाणा की सपना चौधरी ने फीमेल मॉडल्स के बार में बड़े खुलासे किए हैं। सपना चौधरी ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में हरियाणा की मॉडल्स की बद्तर हालत के बारे में खुलकर बात की है। सपना चौधरी ने कहा कि हरियाणा की मॉडल्स की हालत इतनी खराब है कि उनको शूटिंग के दौरान कोई सुविधा नहीं मिलती। सपना चौधरी बताती हैं कि वहां की मॉडल्स के लिए ना तो मेकअप आरटिस्ट होते हैं, ना ही वैनिटी वैन की सुविधा मिलती है। सपना चौधरी ने कहा कि मैंने वहां मॉडल्स को शूटिंग के दौरान थक हारकर जमीन पर बैठते हुए देखा है। उनके लिए 1 कुर्सी तक उपलब्ध नहीं होती और मैं खुद भी इस दौर से गुजरी हूं। जब पूरा दिन खड़े रहकर घर आकर बिस्तर पर लेटती थी तो पांव कांप जाते थे। इसलिए सपना चौधरी ने खुद का प्रोडक्शन हाउस खोलने का सोचा है। वह अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम फिल्म्स रख रही हैं। सपना अब बॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू के लिए मेहनत कर रही हैं।
 
उर्वशी रौतेला के फेक आधार से होटेल का रूम किया बुक
बॉलिवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने बांद्रा पुलिस को बताया कि उनकी जानकारी के बिना वहां के एक फाइव स्टार होटेल में कमरा बुक करने के लिए उनके नाम के फेक आधार कार्ड का इस्तेमाल किया गया है। उर्वशी एक इवेंट अटेंड करने के लिए उस होटेल में थीं, जब वहां के एक स्टाफ ने उन्हें उनके नाम की इस बुकिंग के बारे में उन्हें बताया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को करीब 10:30 बजे एक होटेल कर्मचारी ने उन्हें बताया कि उनके नाम से वहां एक कमरा बुक किया गया है। उर्वशी ने ऐसी किसी बुकिंग से इनकार करते हुए उन्होंने फौरन होटेल बुकिंग डीटेल्स चेक करवाया। बुकिंग ऑनलाइन हुई। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता धारा 420 के अलावा आईटी ऐक्ट के संबंधित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच में उस आईपी अड्रेस रेकॉर्ड की भी स्कैनिंग की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि बुकिंग कहां से की गई थी। ज़ोन 9 के डीसीपी परमजीत सिंह दहिया ने कहा कि इस मामले में एफआईआर रजिस्टर किया जा चुका है।
 
अली असगर ने कपि‍ल शर्मा को बधाई दी
कामेडियन कपिल शर्मा का नया शो फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा प्रशंसकों के सामने आ चुका है। हाल ही में उनके पुराने टीम सदस्य अली असगर ने कप‍िल को नए शो की बधाई दी। अली की बधाई पढक़र कपिल से रहा नहीं गया और उन्होंने जो जवाब दिया वो काफी भावुक रहा। अली असगर कप‍िल के शो में नानी का किरदार निभा चुके हैं। अली ने कप‍िल को ट्वीट में लिखा, एंटरटेनमेंट वापस आ चुका है। आपको बहुत-बहुत शुभकामनायें कपिल। आप परिवारों का खूब मनोरंजन करो।
 
रमन भल्ला और इशिता की मुश्क‍िल बढ़ीं
छोटे पर्दे के लोकप्रिय शो ये हैं मोहब्बतें की शूटिंग इन दिनों लंदन में हो रही हैं। शो में लीड एक्ट्रेस इशिता की आंखें वापस आ गईं हैं लेकिन एक बड़ा ट्विस्ट आने वाला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार शो में होने वाली है एक भूत की एंट्री। सीरियल में चारू मेहता के किरदार की एंट्री होगी। इस भूत से पीछा छुड़ाने के लिए शो में टैरो कार्ड रीडर की एंट्री भी होगी। ये रीडर इशिता को भूत के साये से बचाएगा।
 
बॉलीवुड अभिनेता आमिर फेसबुक पर लाइव हुए
महात्मा ज्योतिबा फुले के जन्मस्थान गांव कटगन से फैंस के साथ लाइव वीडियो चैट पर जुड़े आमिर खान ने लोगों से गांवों में सूखे से निबटने के लिए जल मित्र बनने की अपील की है। इस अवसर पर उन्होंने पानी फाउंडेशन की घोषणा भी की। आमिर ने काफी देर तक अपने प्रशंसको से बात करके अपनी बात पहुंचायी। इन दिनों फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में व्यस्त होने के बावजूद फेसबुक पर लाइव होकर पानी बचाने और उसे ना बर्बाद करने की बात कर रहे थे। आमिर ने कहा कि आप भी जल मित्र बनकर पानी बचाने की मुहिम में आगे आयें।
 
इलियाना हालिया रिलीज ‘रेड’ को लेकर चर्चा में रेस में ‘पद्मावत’ के बाद दूसरा नंबर हासिल
अपनी हालिया रिलीज ‘रेड’ को लेकर अभिनेत्री इलियाना डीक्रूज इन दिनों चर्चा में हैं। ‘रेड’ इस साल की दूसरी सबसे बड़ी फट वीकेंड ओपनर साबित हुई है। इसने इस रेस में ‘पद्मावत’ के बाद दूसरा नंबर हासिल किया है, जबकि फस्र्ट वीकेंड पर कमाई के मामले में अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ को पछाड़ दिया है।
 
फिल्म ‘सिंबा’ में अभिषेक ने काम करने से कर दिया इंकार फिल्म में विलेन का रोल किया था ऑफर
फिल्म ‘सिंबा’ में अभिषेक बच्चन ने काम करने से इंकार कर दिया है। यह फिल्म रोहित शेट्टी की अपकमिंग फिल्म है। इसमें अभिषेक को विलेन का रोल ऑफर किया था, लेकिन जूनियर बच्चन ने इस रोल को ठुकरा दिया है। अभिषेक के इस रोल को मना करने के पीछे तो कारण तो साफ नहीं हुई हुआ है लेकिन अब सामने आ रहा है कि उनको दिया गया विलेन का रोल अब आर माधवन निभाएंगे।
 
रागिनी और सौम्या ‘एंटरटेनमेंट की रात’ का हिस्सा बनेंगी
छोट परदे की मशहूर अभिनेत्री रागिनी खन्ना और सौम्या टंडन टीवी शो ‘एंटरटेनमेंट की रात’ के दूसरे सीजन का हिस्सा बनेंगी। दोनों अभिनेत्रियां हास्य कलाकारों बलराज, मुबीन सौदागर और बाल कलाकार दिव्यांश के साथ शो के दूसरे सीजन जिसका नाम ‘एंटरटेनमेंट की रात एट 9’ है, में दर्शकों का मनोरंजन करेंगी।
 
टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार जैसा बनना चाहते हैं अयान
स्टार भारत की नई पेशकश ‘चंद्रशेखर’ अपनी दिलचस्प और रोमांचक स्टोरीलाइन की वजह से जल्दी ही दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना लेगा। शो में चंद्रशेखर के बचपन का किरदार निभा रहे 8 साल के अयान जुबैर रहमानी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब हो रहे हैं।
 
गुजराती फिल्म में नजर आएंगे जैकी श्रॉफ
अपने जमाने के मशहूर कलाकार जैकी श्रॉफ उर्फ जग्गू दादा अब एक गुजराती फि़ल्म में नजर आएंगे, जिसके मुहूर्त पर पहुंचे खुद जग्गू दादा और मुहूर्त क्लैप दिया जानेमाने फिल्ममेकर और एक्टर आशुतोष गोवारिकर ने। बता दें कि जैकी श्रॉफ की यह पहली गुजराती फि़ल्म होगी जिसका नाम है वेंटिलेटर।
 
फोब्र्स की लिस्ट में अनुष्का की एंट्री
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को एक नया अचीवमेंट हासिल हुआ है। उनका नाम ‘फोब्र्स अंडर 30 एशिया 2018 ’ की लिस्ट में शामिल हो गया है। इस लिस्ट में कुछ नया करने या अपनी फील्ड में कुछ अलग हटकर काम करने वाले लोगों को जगह दी जाती है।
 
एक बार फिर हंसाने को तैयार हैं छोटे पर्दे का कॉमिडी शो खिचड़ी
छोटे पर्दे पर धमाल मचाने वाला कॉमेडी सीरियल खिचड़ी आप सबको याद ही होगा। यह शो 12 साल बाद एक बार फिर आप सब लोगों को गुदगुदाने के लिए तैयार है। इसके अभी तक दो सीजन आ चुके है। दोनों ही सीजन काफी सफल रहे थे। हाल ही में शो की स्टार कास्ट का एक वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रहा है। इसमें शो के स्टार कमबैक की बात करते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि शो के नए सीरीज में आपको वही पुरानी कास्ट देखने को मिलेगी। शो में अनंग देसाई, सुप्रिया पाठक, वंदना पाठक, राजीव मेहता और जेडी मजीठिया दिखाई देंगे। इनके अलावा रेणुका शाहणे, रत्ना पाठक शाह और दीपशिखा नागपाल भी हर एपिसोड में एंटरटेनमेंट का तडक़ा लगाएंगी।
 
नए कलाकारों के साथ काम करना ज्यादा आसान : कश्यप
निर्देशक अनुराग कश्यप ने कहा फिल्म बॉम्बे वेलवेट की असफलता से सीखा कि बड़े स्टार्स और बड़े बजट की फिल्म बनाते समय ज्यादा खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए। ‘बॉम्बे वेलवेट’ में अनुष्का शर्मा और रणवीर सहित कई बड़े चेहरे तो थे ही, साथ ही फिल्म का बजट भी बड़ा था, लेकिन यह प्रयोग बड़े सितारों के चाहनेवालों को नहीं पसंद आया।
 
‘बागी २’ में नजर आएंगी दिशा पाटनी
बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘बागी 2’ में नजर आने वाली हैं। फिल्म में उनके साथ टाइगर श्रॉफ नजर आने वाले हैं। यूं तो दिशा और टाइगर अक्सर ही अपने रिलेशन को लेकर काफी चर्चाओं में रहते हैं पर हाल में दिशा ने सोशल मीडिया पर टाइगर के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए जो लिखा है उससे प्रशंसक काफी हैरान रह गए हैं। दिशा ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में टाइगर के साथ एक तस्वीर पोस्ट की। इस तस्वीर पर दिशा ने लिखा, ‘भाई-भाई’। इस फोटो में दिशा और टाइगर के कपड़ों का लुक कुछ मिलता जुलता है।
 
रणदीप- ईशा सिर्फ अच्छे दोस्त! सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं अपनी तस्वीरें
अभिनेता रणदीप राय और ईशा सिंह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करते हैं, लेकिन अभिनेत्री का कहना है कि वे सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। टेलीविजन धारावाहिक ‘ये उन दिनों की बात है’ में दोनों ही साथ काम कर रहे हैं। तस्वीरों के अलावा, रणदीप ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर ईशा सिंह के नए धारावाहिक ‘इश्क सुभान अल्लाह’ का प्रचार भी किया। ईशा ने कहा, ‘‘मैं कई लोगों के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करती हूं। वह मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। बस इतना है कि वह झांसी से हैं और मैं भोपाल से हूं, इसलिए एक जुड़ाव है।’’इस बीच, रणदीप वर्ष 1990 के दशक के धारावाहिक ‘ये उन दिनों की बात है’ में मुख्य भूमिका में दिखेंगे। यह उनके किरदार और नैना की प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमता है। इस धारावाहिक को दर्शकों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।
 
कैटरीना बनीं सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री
अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने भारत के बाहर लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। वह अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, करीना कपूर और काजोल से आगे हैं।
 
निर्देशकों की पहली पसंद बने प्रकाश राज
प्रकाश राज उन चुनिंदा कलाकारों में हैं जिन्होंने दक्षिण फिल्मों और बॉलीवुड फिल्मों के बीच अच्छा तालमेल बनाया है। वे बॉलीवुड फिल्मों में अपनी नकारात्मक भूमिका के कारण आज निर्देशकों की पहली पसंद बन गए हैं। प्रकाश राज ने पांच बार नेशनल अवॉर्ड जीते हैं। इसमें उन्हें बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टिंग, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, स्पेशल ज्यूरी जैसी अलग-अलग श्रेणियों में अवॉर्ड जीते हैं। बॉलीवुड में प्रकाश राज ने सिंघम, दबंग, वॉन्टेड और जंजीर जैसी फिल्मों में नकारात्मक भूमिका निभा कर मुख्य विलेन की धूमिल होती छवि को बचाने में उल्लेखनीय योगदान दिया है।