अपराध

सर्विस स्टेशन से दस लाख कीमत का ट्रक चोरी
समालखा। मनाना मोड़ स्थित राठी सर्विस स्टेशन से दस लाख रुपये कीमत का ट्रक चोरी हो गया। मामला 26 मई की रात का है। काफी तलाश के बाद मालिक ने मामले की शिकायत पुलिस को देकर चोरों को पता लगा ट्रक ढूंढ निकालने की गुहार लगाई। वहीं पुलिस ने मालिक कर्मबीर सिंह के बयान पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। सोनीपत जिले के गांव उदेसपुर वासी कर्मबीर सिंह ने बताया कि मैने ट्रक लिया हुआ था। जो समालखा से कुछ आगे निकलकर मनाना मोड़ स्थित राठी सर्विस स्टेशन पर खड़ा किया हुआ था। लेकिन 26 मई की रात को अज्ञात लोग ट्रक चोरी करके ले गए। पता लगने पर उन्होंने आस पास के लोगों से पूछताछ करने के बाद काफी तलाश की, परंतु ट्रक का कोई सुराग नहीं लग सका। इसके बाद कर्मबीर ने मामले की शिकायत थाना पुलिस को देकर ट्रक चोरी करने वालों का पता लगा ट्रक बरामद करने के साथ साथ उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
 
गणित का पेपर लीक मामले में युवती गिर तार
चंडीगढ़ त्न हरियाणा पुलिस ने रेवाड़ी में गत 13 मई, 2017 को केएलपी कॉलेज बीएससी फायनल का गणित का पेपर लीक करने के मामले में आरोपी युवती को गिर तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पेपर लीक के इस मामले मे शामिल पांच आरोपियों को पुलिस पहले ही गिर तार कर चुकी है।
 
सोनीपत के पैट्रोल पंपों पर एसडीएम के ताबड़तोड़ छापे
एसडीएम निशांत यादव ने आज मंगलवार को शहर के कई पेट्रोल पम्पों पर ताबड़तोड़ छापे मारे। इस दौरान सभी मशीनों से तेल निकलवाकर जांच की गई और कम माप पाए जाने पर चार मशीनों को मौके पर ही सील कर दिया गया।
 
जमुई में नक्सलियों ने मोबाइल टावर में आग लगायी
बिहार में उग्रवाद प्रभावित जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों ने आज तडक़े एक मोबाइल टावर में आग लगा दी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि दस की संख्या में हथियारबंद माओवादियों ने आनंदपुर गांव में धावा बोला और एक निजी कंपनी के मोबाइल टावर में डीजल छिडक़कर आग लगा दी । इस घटना में जेनरेटर रुम समेत कई उपकरण जलकर नष्ट हो गये। सूत्रों ने बताया कि इससे पूर्व नक्सलियों ने वहां मौजूद गार्ड को मारपीट कर भगा दिया था।
 
वैशाली में कुख्यात अपराधी को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला
हाजीपुर त्न बिहार में वैशाली जिले के गोरौल थाना क्षेत्र में कल देर रात ग्रामीणों ने कुख्यात अपराधी मोहम्मद असलम की पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि आदमपुर गांव का रहने वाला कुख्यात असलम पड़ोस के एक दलित परिवार के घर में गलत नियत से घुस गया था । इसके बाद घर के लोगों ने शोर मचा दी जिससे ग्रामीण इक_े हो गये और लाठी से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी । सूत्रों ने बताया कि असलम पर जिले के 12 से अधिक थानों में हत्या , लूट, अपहरण समेत कई मामले दर्ज हैं । घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।
 
शहर के गुजरने वाले भारी वाहनों पर धारा 144 लागू
सोनीपत त्न जिला मैजिस्ट्रेट के मकरंद पांडुरंग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तरफ से आने वाले भारी वाहन पानीपत-गोहाना-रोहतक रोड और दिल्ली में टोल टैक्स से बचने के लिए सोनीपत शहर के मुरथल रोड, बहालगढ़ रोड और खरखौदा रोड से गुजरते हैं। यह वाहन स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए खतरा हैं। ऐसे में भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत प्राह्रश्वत शक्तियों का प्रयोग करते हुए 28 मई 2017 से 27 जुलाई 2017 तक 9 टन व इससे अधिक भार क्षमता के वाहनों के गुजरने पर रोक लगाई जाती है।
 
रिक्शा चालक की गला रेत कर हत्या
चंडीगढ़ त्न सेक्टर 17 में नए पुल के नीचे रिक्शा चालक का शव मिला है। मामले में सेक्टर 17 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान 40 साल के सुखराम के रूप में हुई है। सुखराम रिक्शा चलाता था और शोरूम के बाहर बने हुए बरामदे में सोता था।
 
नशे की खातिर साथी को जन्मदिन पर मौत की नींद सुलाया
बरेली त्न उत्तर प्रदेश में बरेली के फरीदपुर क्षेत्र में पिछले दिनों एक युवक की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है।बरेली की पुलिस अधीक्षक (देहात) ख्याति गर्ग ने आज यहां बताया कि फतेहगंज पश्चिमी के अगरास निवासी सैन्यकर्मी बलदेव के पुत्र सचिन (18) की 24 मई को हत्या कर दी गयी थी।पुलिस ने इस सिलसिले में सचिन के मित्र अमरपाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की।अमरपाल ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया मगर पुलिस की सख्ती के आगे वह टूट गया।अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि उसने अपने साथी हबीब और रियाज के साथ मिलकर जन्मदिन पर उसकी हत्या की साजिश रची थी। पुलिस ने अमरपाल की निशानदेही पर ढाई सौ ग्राम स्मैक भी बरामद की।
 
शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान में महिला समेत 1125 गिरफ्तार
पटना त्न बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से जारी विशेष अभियान में पुलिस ने अबतक महिला समेत 1125 लोगों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में शराब जब्त की है। वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने आज यहां बताया कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी के बाद पटना को नशामुक्त बनाने के उद्देश्य से अपर पुलिस अधीक्षक राकेश दुबे के नेत़त्व में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान कई महिलाओं समेत 1125 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब के साथ अन्य नशीली सामग्री भी जब्त की गयी है। श्री महाराज ने बताया कि राजधानी पटना में कई जगहों पर सीसीटीवी लगाये गये हैं जिनके माध्यम से अवैध शराब की तस्करी पर निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने होटल मालिकों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जिनके भी होटल , रेस्टोरेंट से शराब बरामद होगी उनके मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। साथ ही ऐसे होटलों एवं मकानों को जब्त किया जायेगा।
 
धोखाधड़ी करने वाले तीन आरोपी पकड़े
चंडीगढ़ ग हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में आरबीएल बैंक के कर्मचारी बता कर लोगों से धोखाधङी करने वाले तीन आरोपियों को गिर तार करने में सफलता हासिल की है।
 
नौकरी के नाम पर ठगने वाला गिरोह गिरफ्तार
चंडीगढ़ ग हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में पैसे लेकर दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधङी करने वाला आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
 
पाक सीमा के निकट सूखे नाले से मिला एके 47
भुज त्न पाकिस्तान की सीमा के निकटवर्ती गुजरात में कच्छ जिले के खावडा क्षेत्र में एक सूखे नाले से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज इसकी तली में आंशिक रूप से धरती में दबा धातु का एक बक्सा बरामद किया जिसमें एके 47, इंसास और स्वचालित राफइल के करीब 400 जीवित और खाली कारतूस भरे हुए थे। बीएसएफ के डिह्रश्वटी कमांडेंट प्रभात शर्मा ने बताया कि गुह्रश्वत सूचना के आधार पर खावडा स्थित बीएसएफ 150 वी बटालियन के कैंप से करीब आधा किलोमीटर उत्तर की ओर स्थित इस नाले से बरामद बक्से में 176 जीवित तथा 202 खाली कारतूस बरामद हुए। घटनास्थल के बिल्कुल पास ही सेना का भी कैंप स्थित है। उन्होंने बताया कि बरामद जीवित कारतूस भी जंग लगी हालत में है और संभवत: इस्तेमाल योग्य नहीं हैं।
 
आईएस के तीन बड़े आतंकवादी मारे गये : पेंटागन
वाङ्क्षशगटन त्न अमेरिका के रक्षा विभाग का मुख्यालय पेंटागन के बताया कि इराक और सीरिया में गठबंधन सेना के अभियान में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के तीन बड़े आतंकवादी मारे गये है। पेंटागन ने कल बताया कि गठबंधन सेना की पिछले दो माह के कार्रवाई में आईएस के मुस्तफा गुनेस, अनु आसिम अल-जाजेरी और अबु खत्ताब अल-रवी की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि मूल रुप से तुर्की का रहने वाला मुस्तफा सीरिया के मायदिन में 27 अप्रैल को मारा गया। अल्जीरियाई मूल का अल-जाजेरी भी मायदिन में ही 11 मई को मारा गया जबकि आईएस का वरिष्ठ नेता अल-रावी इराक के अल-कैम में मारा गया। 18 मई करे मारे गये अल-रावी की राष्टीयतता का पता नहीं चका है।
 
एटीएम कार्ड बदल किसान के खाते से निकाले साठ हजार
हिसार जिले के गांव कागसर वासी किसान सहदेव का एक अनजान युवक ने एटीएम कार्ड बदल खाते से साठ हजार रुपये निकाल लिए। मामला पच्चीस मई का है, जब वो समालखा में रिश्तेदार के यहां आया हुआ था और जरूरत पडऩे पर एटीएम से पैसे निकालने के लिए पहुंचा तो तभी सहयोग के नाम पर पास आए युवक ने एटीएम कार्ड लेते हुए बदलकर खाते से दो बार में साठ हजार रुपये निकाल लिए।
 
नशीले इंजेक्शन और हथियार सहित चार गिरफ्तार
जालंधर। पंजाब में जालंधर की ग्रामीण पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक कु यात गिरोह के तीन सदस्यों सहित चार लोगों को गिर तार कर उनके कब्जे से नशीले पदार्थ के 800 इंजेक्शन , एक पिस्तौल और छह कारतूस बरामद किए हैं।
 
फ्लाईओवर पर टकराए टैक्टर ट्राली व स्कार्पियो, दो जख्मी
समालखा त्न कस्बा में हुए अलग अलग सडक़ हादसों में एक महिला सहित दो लोग जख्मी हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं शनिवार सुबह के समय फ्लाईओवर के ऊपर स्कार्पियो गाड़ी व ट्रैक्टर ट्राली के बीच टक्कर होने पर दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाली लाइन पर जाम की स्थिति पैदा होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
 
अर्जुन अवार्डी इंटरनेशनल शूटर को जल्दी सुनाई जाएगी सजा
चंडीगढ़त्न वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट, 1972 से जुड़े 11 साल पुराने केस में इंटरनेशनल शूटर व अर्जुन अवार्डी गुरबीर सिंह संधू को जल्दी ही सजा सुनाई जाएगी। बीते दिन जिला अदालत ने उन्हें अवैध रूप से जंगली सूअर के दांत रखने के मामले में दोषी करार दिया था। ओलंपियन संधू को 2001 में अर्जुन अवार्ड से नवाजा जा चुका है और अभी पिछले ही संधू को पंजाब राइफल शूटिंग एसोसिएशन का प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया था। 11 साल पहले अक्टूबर 2006 को सीबीआई ने सेक्टर 9 के एक मकान पर रेड की थी जहां से सीबीआई को जंगली सूअर के दांत बरामद हुए थे। यहां गुरबीर सिंह संधू रहते थे। उन्होंने सीबीआई को बताया कि इन दांतों के बारे में उन्होंने वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट को जानकारी दे रखी है और वे डिक्लेरेशन से संबंधित प्रूफ भी दिखाने को तैयार थे। संधू ने सीबीआई को 25 दांतों के बारे में डिक्लेरेशन दे दी लेकिन बाकी 8 के बारे में उन्होंने कुछ जानकारी नहीं दी। संधू ने बताया कि उनका घर दिल्ली में है और वे चंडीगढ़ में इसी घर में रहते थे।
 
नीमच में 71 किलो अवैध अफीम बरामद
नीमच त्न मध्यप्रदेश की नीमच जिला पुलिस ने करीब 71 किलो अवैध अफीम के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। क्षेत्र में पिछले दिनों में ये सबसे बड़ी अवैध अफीम जब्ती बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ङ्क्षसह एवं एएसपी राकेश कुमार सगर ने आज संवाददाताओं को बताया कि कल देर रात मुखबिर की सूचना पर एक टीम गठित कर जमुनिया खुर्द बायपास पर नाकाबंदी की गई थी। कुछ समय बाद वहां से गुजर रहे ट्रॉले को रोक कर उसके चालक धर्मेंद्र गुर्जर (23) और उसके साथी भारत गुर्जर (35) और गोपाल बंजारा (25), सभी नीमच निवासी को पकड़ कर तलाशी ली गई। इस दौरान दो सफेद ह्रश्वलास्टिक कट्टों मे छिपा कर रखी गई कुल 71 किलो अवैध अफीम बरामद हुई। ट्रॉला राजस्थान के नंबर का था। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को मादक पदार्थ अधिनियम में गिरफ्तार कर उनसे तस्करी से जुडे लोगों के संबध मे पूछताछ की जाएगी। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि जिले के डीकेन थाने के गांव भगवानपुरा निवासी शेरू गुर्जर नामक व्यक्ति ने एक एसयूवी गाड़ी से अफीम लाकर आरोपियों को दी थी। अफीम हरियाणा ले जाई जाना थी। शेरू गुर्जर की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे है।
 
जीजा साला मिलकर करते थे चोरी, अब पहुंचे सलाखों के पीछे
शहर के रेलवे लाइन पार स्थित भरत नगर में घर में चोरी करते पकड़ा गया हरिद्वार की सपेरा बस्ती का रहने वाला गोबिंद सोनीपत वासी अपने जीजा सोनू नाथ व उसके भाई मोनू नाथ के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। जिसका खुलासा उसने रिमांड के दौरान पुलिस पूछताछ में किया।
 
डिलींग क्लर्क के विरूद्ध चार्जशीट जारी
चंडीगढ़ ग हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज एमफिल डिग्री के लिए प्रोविजनल मार्कशीट को जारी करना या परिणाम घोषित करने की तिथि से कॉलेज अध्यापकों को अग्रिम वार्षिक वृद्धि का लाभ देने की स्वीकृति से सम्बंधित फाइल में देरी करने के लिए डिलींग क्लर्क के विरूद्ध चार्जशीट जारी करने के आदेश दिए हैं। इस सम्बंध में आज यहां जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में एक प्रस्ताव को स्वीकृति भी दे दी है। उन्होंने बताया कि हरियाणा कॉलेज टीचर एसोसिएशन ने आग्रह किया हुआ था कि सितम्बर, 2009 तक नियुक्त उन अध्यापकों को दो अतिरिक्त अग्रिम वार्षिक वृद्धि दी जाए, जिनके लिए पहले एमफिल डिग्री होने पर अतिरिक्त अग्रिम वार्षिक वृद्धि की शर्त नहीं थी।