अपराध

नारायणा में खेत से ट्रांसफार्मर, बिलासपुर में घर से ट्रैक्टर चोरी
समालखात्न कस्बा में चोरी की घटनाएं थम नहीं पा रही है। गांव नारायणा स्थित खेतों से जहां चोर सोलह केवीए ट्रांसफार्मर चोरी करके ले गए, वहीं गांव बिलासपुर स्थित मकान के अंदर से करीब दो लाख रुपये कीमत का किसान का ट्रैक्टर चोरी कर लिया गया। दोनों ही मामलों में थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। समालखा सब डिविजन के एसडीओ योगेश बजाज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि डिविजन के अंतर्गत आने वाले गांव नारायणा वासी किसान रमेश कुमार के खेत में निगम की तरफ से 16 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया हुआ था। जिसे रात के समय तार काटने के बाद चोर उतारकर उसके अंदर से कीमती पार्टस चोरी करके ले गए। अगले दिन पता लगने पर किसान ने मामले से निगम अधिकारी को अवगत कराया।
 
राणा पर जमीनों का घोटाला करने का आरोप
आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह पर आज एक और बड़ा हमला करते हुए उन पर बैंकों और जमीनों का बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मोहाली के गांव सेवक सियोंक में राणा गुरजीत सिंह ने शामलात कि वह जमीन खरीदी है जो ईस्ट पंजाब कंसोलिडेटेशन एक्ट के तहत खरीदी नहीं जा सकती।
 
उप्र में चाय पीने से 24 लोग बीमार
वाराणसी उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद के रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय (टडिय़ा) में बुधवार सुबह चाय पीने से 24 लोग बीमार हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की सूचना मिलते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और सीएमओ अस्पताल पहुंचे और लोगों का हाल-चाल लिया।
 
धन शोधन मामले में माल्या पर आरोप पत्र दायर
मुंबई त्न ईडी ने आईडीबीआई-केएफए बैंक कर्ज मामले में धन शोधन की जांच के संबंध में शराब कारोबारी विजय माल्या और अन्यों के खिलाफ आज पहला आरोप पत्र दायर किया। यहां एक विशेष धन शोधन निरोधक अदालत में धन शोधन निरोधक अधिनियम र्पीएमएलएी की विभिन्न धाराओं के तहत भारी भरकम अनुबंधों के साथ 57 पष्ठों का आरोप पत्र या अभियोजन पक्ष की शिकायत दायर की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने इस सौदे में गत वर्ष पीएमएलए के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था और उसने अभी तक 9,600 करोड़ रपये तक की संपत्ति जब्त की है।
 
5 हजार का इनामी पूर्व ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार
हरदोई। उत्तर प्रदेश की हरदोई जिले की पुलिस ने पांच हजार रुपये के इनामी अवैध शराब कारोबारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।। पकड़ा गया इनामी पिहानी ब्लॉक का पूर्व प्रमुख है। एसपी विपिन मिश्र ने बताया, तीन दिन पहले पिहानी ब्लॉक निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख जे.पी. गुप्ता के घर में पुलिस ने छापा मार कर 220 पेटी अवैध शराब बरामद की थी। पुलिस ने मौके से उसके बेटे व मुनीम को गिरफ्तार किया था। लेकिन गुप्ता मौके से फरार होने में कामयाब रहा था, जिसकी तलाश में पुलिस ने शाहजहांपुर, सीतापुर और लखनऊ में छापेमारी की थी।एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीटर घोषित किए गए गुप्ता की गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था, जिसे बुधवार को संडीला के पास एक ढाबे से गिरफ्तार किया गया।
 
स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
समालखात्न थाना सनोली पुलिस ने स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियो को सोमवार देर साय दो मोटरसाईकिल सहित गढी भरल गॉव के पास से गिरफतार किया। आरोपियो की पहचान गुलजार पुत्र यासिन निवासी गढी बेसिक व तायुम पुत्र आलम निवासी राणा माजरा के रूप मे हुई। वारदात को अंजाम दे छिन्ने गए पांच सौ दस रूपए की राशि बरामद। दोनो आरोपियो को मंगलवार को माननीय न्यायालय मे पेश कर न्यायिक हिरासत भेजा गया ।
 
डबल के लालच में पडक़र महिला ने गंवाए गहने, केस दर्ज
समालखात्न शहर के बैनीवाल मोहल्ला वासी एक महिला को गहने डबल करने का लालच उस समय महंगा पड़ गया। जब ठगो ने उसे बातों में फंसाकर उसके हजारों रुपये कीमत के सोने के जेवरात उतारकर ले गए। मामला मंगलवार दोपहर का है। जब महिला घर से बाजार जा रही थी। ठगे जाने का अहसास होने के बाद उसने मामले की शिकायत चौकी पुलिस को दी।
 
पशुओं से भरी तीन गाडिय़ां ले जाते चार काबू
समालखात्न गांव गढ़ी छाज्जू वासी सुभाष ने यूपी वासी एक व्यक्ति सहित चार लोगों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है। आरोप है की चारों अलग अलग गाडिय़ों में बगैर किसी लाइसेंस व परमिट के पशुओ को भरकर यूपी के स्लाटर हाउसों में लेकर जा रहे थे। लेकिन इससे पहले ही वो पकड़े गए। सूचना मिलने के बाद पहुंची थाना पुलिस ने तीनों वाहनों को कब्जे में लेकर चारों लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।
 
रोडवेज का चक्का जाम,सवारियों को लेकर भटकते रहे यात्री
समालखा त्नहरियाणा रोडवेज बस कर्मचारियों की हड़ताल का असर मंगलवार को देखने को मिला। दिन भर बसें न मिलने के कारण यात्री शहर के पुराना बस अड्डा पर इधर उधर प्राइवेट वाहनों के आगे पीछे दौड़ते दिखे। वहीं रोडवेज के चक्का जाम का प्राइवेट वाहन चालकों ने भी पूरा फायदा उठाया। यात्रियों से न केवल मनमाना किराया वसूला गया, बल्कि भेड़ बकरियों की तरह वाहन को भरने के बाद ही चलते दिखे। गौरतलब है कि हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने निजी बसों को परमिट देने के मामले में मंगलवार को हड़ताल करने का एलान किया था। हरियाणा में निजी बस को परमिट दिए जाने पर टकराव लगातार बढ़ाता जा रहा है। इस मुद्दे में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी और निजी बस संचालकों आमने सामने हैं। इससे पहले भी हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने निजी बसों को परमिट देने के विरोध में चक्का जाम किया था। जिस पर सरकार ने नई पालिसी को वापस लेने का आश्वासन दिया था।
 
सामूहिक बलात्कार मामले में हरियाणा पुलिस को नोटिस
नई दिल्लीत्न राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने गुरुग्राम में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने दिल्ली तथा फरीदाबाद के पुलिस आयुक्तों और नोएडा तथा गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से भी छह सह्रश्वताह में सुझाव मांगे हैं कि महिलाओं के खिलाफ इस तरह के अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए क्या कोई संयुक्त योजना बनायी जा सकती है।
 
त्रिपुरा में हाथी का सुरक्षा शिविर पर हमला, कई घायल
अगरतला त्न त्रिपुरा में खोवायी जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में एक जंगली हाथी ने गांव के सुरक्षा शिविर पर कल रात हमला कर दिया जिससे ग्रामीण रक्षा स्वयंसेवक और विशेष पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गये। पिछले 10 दिनों में ये तीसरी बार है जब जंगली हाथियों ने कल्याणपुर में ङ्क्षहसक उप्रदव किया है। इन हमलों में बड़े क्षेत्र में फसलों की बर्बादी हुयी और कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गये। रिपोर्ट के मुताबिक एक हाथी ने विशेष पुलिस अधिकारी के सुरक्षा शिविर पर मध्य रात्रि में अचानक हमला कर दिया,उस वक्त शिविर में करीब 13 लोग थे। दो लोग शिविर की सुरक्षा के लिए तैनात थे।,सारे लोग हाथी के भय से भाग रहे थे तभी निबास सरकार को हाथी ने टक्कर मार दी जिससे वह लुढक़ते हुये खाई में जा गिरे। उसने भाग कर किसी तरह से जान बचायी। गुस्साये हाथी ने करीब एक घंटे तक शिविर में उपद्रव मचाया और सुरक्षा शिविर को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।
 
इंफाल राजमार्ग पर मिले तीन शक्तिशाली बम
इंफाल त्न मणिपुर की राजधानी इंफाल के मंत्रिपुखरी में राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज तीन शक्तिशाली बम मिले। पुलिस ने बताया कि राजमार्ग के पास दुकानों के सामने तीन अत्याधुनिक विस्फोटक छुपा कर रखे गये थे। बम की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गये और इलाके को चारो ओर से घेर लिया। बम निरोधक दस्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गया और बमों को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया। इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है। अब तक यह पता नहीं चल सका है कि बम रखने के पीछे किसका हाथ है।
 
हिसार बाल सुधार गृह से फरार अपराधियों का सुराग नहीं
हरियाणा में हिसार के बाल सुधार गृह से सुरक्षा गार्ड को घायल करके फरार हुए छह बाल अपराधियों का 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिला है। वारदात के बाद से ही पुलिस और सीआईए की सात टीमें फरार हुए इन बाल अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है लेकिन इन टीमों को अभी तक सफलता नहीं मिली है ।
 
पंजाब में पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट, कई मजदूर झुलसे
संगरूरत्न पंजाब के संगरूर जिले की सुनाम तहसील में आज शाम एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट होने के बाद लगी भीषण आग में कई मजदूर झुलस गये। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गये। नीलोवाल रोड पर स्थित इस फैक्टरी में फंसे घायलों को बाहर निकाला जा रहा है। राहत तथा बचाव कार्य जारी है। विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है
 
मथुरा : कार नहर में गिरी चालक समेत दस श्रद्धालुओं की मौत
मथुरा उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के मोगर्रा क्षेत्र में आज तडक़े एक कार के नहर में गिरने से उस पर सवार एक ही परिवार की पांच महिलाओं समेत दस लोगों की मृत्यु हो गई । पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि बरेली के सुभाष नगर इलाके के रहने महेश शर्मा के परिवार के नौ लोग इनोवा कार से संभवत: बालाजी धाम दर्शन (राजस्थान) के लिए जा रहे थे । तडक़े करीब साढे चार बजे उनकी कार मोगर्रा इलाके में मथुरा-भरतपुर मार्ग पर मकेरा नहर के पुल पर ट्रक को बचाने के प्रयास में बेकाकू कार नहर में जा गिरी। हादसे में कार सवार सभी लोगों की डूबने से मृत्यु हो गई। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शवों को नहर से बाहर निकलवाया। उन्होंने बताया कि शव पोसटमार्टम के लिए भेजे जा रहे हैं ।
 
छेड़छाड़ के मामले में जमानत देने वालों पर कार्रवाई
हिसारत्न हरियाणा में युवतियों अथवा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने के आरोपियों की जमानत देने वाले लोगों के खिलाफ पंचायत कार्रवाई करेगी। हिसार जिले के दो गांव सीसवाल और ढाणी सीसवाल की पंचायतों ने आज मंडी आदमपुर में आयोजित बैठक में यह फैसला लिया। बैठक में दोनों गांवों के सरपंच, पंचों के अलावा बड़ी सं या में गांव के प्रमुख लोगों ने भाग लिया। पिछले लंबे समय से ग्राम पंचायत और ग्रामीणों को लगातार ऐसी शिकायतें मिलती आ रही हैं कि गांव के स्कूलों के बाहर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है तथा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की जाती है और उन पर अश्लील फब्बियां कसी जाती हैं। पंचायतें पहले भी कई बार इन असामाजिक तत्वों को चेतावनी दे चुकी हैं , जिनका कोई असर नहीं हुआ। ऐसे में आज इन दोनों गांव की पंचायतों ने इस मामले को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक करके स त फैसला लिया कि भविष्य में ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा और कोई भी ग्रामीण और जन प्रतिनिधि उसकी जमानत नहीं कराएगा।
 
राजकोट में चलती बस की खिडकी से कूदे पुरुष की मौत
अहमदाबाद त्न गुजरात में राजकोट शहर के कुवाडवा रोड क्षेत्र में आज एक चलती बस की खिडकी से एक व्यक्ति के कूदने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि तडके अहमदाबाद-राजकोट राजमार्ग पर जीवापर गांव के निकट दाहोद से गोंडल जा रही बस से जांबवा के नानी पोर निवासी नानजीभाई दलशीभाई पलाटिया (40) खिडकी से अचानक कूद गया। हादसे में गंभीर रूप से घायल नानजीभाई को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
 
व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या
भागलपुर त्न बिहार में भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के खरैया गांव में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि खरैया गांव में अज्ञात अपराधियों ने एक व्यक्ति की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से घायल व्यक्ति ने कुछ देर बाद ही दम तोड़ दिया । इसके बाद अपराधियों ने शव को गांव के निकट खेत में फेंक दिया और फरार हो गये। सूत्रों ने बताया कि मृतक की तत्काल पहचान नही की जा सकी है। मृतक की उम्र करीब 40 वर्ष है। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
 
पुलिस ने कोर्ट में कहा- स्वीटी ने दिल्ली में छिपा रखी है पिस्टल
दीपांश-सिमरन डबल मर्डर केस में जनक नगर से अरेस्ट मॉडल हाउस के रहने वाले गुरशरन सिंह स्वीटी को एक दिन का रिमांड खत्म होने पर शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। एसएचओ नरेश जोशी ने कोर्ट में दलील दी कि स्वीटी खतरनाक क्रिमिनल है। वह डबल मर्डर से जुड़े हर राज और फरार हत्यारोपी न्यू राजनगर के गुरप्रीत गोपी, गुरबाज लाली, सुखजीत सिंह और राजा पहाडिय़ा कहां पर छुपे हैं, का राज जानता है। पुलिस आरोपी से लंबी पूछताछ कर आरोपी को गिरफ्तार करना चाहती है।
 
पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
जम्मू पाकिस्तान ने आज फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू तथा रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलीबारी की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह करीब 9.45 बजे नियंत्रण रेखा के पास राजौरी जिले के बिम्बेर गली सेक्टर में छोटो तथा स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना ने गोलीबारी का करारा जवाब दिया और 10.20 बजे गोलीबारी रूक गयी। प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास नौसेरा में मध्यरात्रि से 12 बजकर 40 मिनट तक छोटे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। यहां भी सेना की ओर से करारा जवाब दिया गया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी रेजर्स ने बिना उकसावे के रामगढ़ सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। भारतीय सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की गयी।