अपराध

चोरी के आरोप में छह गिरफ्तार
गुरुग्राम त्नहरियाणा के गुरुग्राम जिले में सेंधमारी कर चोरी करने के छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 जून को पुलिस की क्राईम ईस्ट, सेक्टर-40 की टीम द्वारा रजनीत सोनी उर्फ राज, दिनेश, दलीप उर्फ दिला व हरी किशन उर्फ सोनू, रोहित व दिनेश को गिरफ्तार किया है। अदालत में पुलिस द्वारा आरोपियों को पेश कर भौंडसी जेल भेज दिया गया है। उपरोक्त 6 आरोपियों से 5 लाख 10 हजार रुपए नकद, एक सोने का बिस्कूट (50 ग्राम), वाहन स्कोर्पियो , वाहन स्वीफ्ट डिजायर बरामद किए गए है। उपरोक्त आरोपियों को विभिन्न वारदातों में सम्मलित होना पाया गया है।
 
साईकिल का खेल : गड्डे में दबाने पर दम घुटने से मौत
समालखात्न गांव कुराड़ के 17 वर्षीय युवक को घर से 500 रूपये की मजदूरी देने का बहाना बनाकर एक युवक को साइकल का खेल दिखाने वाली टीम साथ लेकर गई। 10 दिनों से समालखा के चुलकाना गांव में दिखा रहे थे खेल ,परिजनों द्वारा सुमित की अलग अलग जगाओ पर की जा रही थी तलाश।
 
हरियाणा शतरंज संघ ने चुनाव को दिया अवैध करार
हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) ने 25 जून को चेन्नई में हुए अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के चुनाव को अवैध करार देकर पूरी चुनाव प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगा दिया है। शतरंज महासंघ पर गैर पंजीकृत राज्य संघों को वोट का अधिकार देने का आरोप लगाया गया है।
 
हत्यारोपी पांच दिन के पुलिस रिमांड पर
बठिंडात्न पंजाब में बठिंडा जिले के भागीबांदर गांव में एक युवक की हत्या के मुख्य आरोपी अमरिंदर सिंह राजू को आज पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया । पुलिस के समक्ष राजू ने कल आत्मसमर्पण कर दिया था तथा पुलिस ने आज उसे तलवंडी साबो में न्यायिक मजिस्ट्रेट रमनदीप कौर की अदालत में पेश किया जहां उसे पांच दिन के रिमांड पर भेजने का आदेश दिया गया। पुलिस ने अदालत से आरोपी का चौदह दिन का रिमांड मांगा था । आरोपी की मां गांव की सरपंच हैं। उसके तथा उसके दूसरे बेटे के खिलाफ मामला दर्ल किया गया है। बताया जाता है कि मृतक विनोद कुमार के साथ अमरिंदर की पुरानी रंजिश थी ।
 
एंबुलेंस रोक दी और कमिश्नर के जाने के बाद निकलने दिया
अमृतसरत्न कहीं धरना-प्रदर्शन होता है तो वहां भी एंबुलेंस को नहीं रोका जाता। लेकिन एक प्रोग्राम से निकल रहे पुलिस कमिश्नर की गाड़ी को निकालने के लिए तैनात मुलाजिमों ने आम राहगीरों के साथ एंबुलेंस रोक दी और कमिश्नर के जाने के बाद निकलने दिया। खैर, इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है और ऐसा करने वालों को उससे सबक लेना चाहिए। बेंगलुरु में राष्र्टपति का काफिला गुजरता है और उसी दौरान एक एंबुलेंस जाती है। ड्यूटी पर तैनात एएसआई ने एंबुलेंस निकलवाने के लिए महामहिम का काफिला रुकवा दिया। लोगों से उसे शाबाशी मिली। वैसे तो वर्तमान सीएम कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह इस वीआईपी कल्चर को लेकर खासे संजीदा हैं मगर इस पर अमल कितना हो रहा है, इस घटना से होता नजर नहीं आता।
 
महिला को बेहोश कर उड़ाईं नकदी
जोगात्न गांवजोगा के एक किसान परिवार के घर में महिला को अकेली पाकर नकाबपोश अज्ञात लड़कियों ने घुसकर महिला को बेहोश कर बंधक बनाया और घर से कीमती समान चोरी कर फरार हो गई।
 
जेल से मोबाइल, सिम और चार्जर बरामद
चंडीगढ़त्न पुलिस ने गुरुग्राम की भौंडसी जेल में जेल प्रशासन के साथ मिल कर तलाशी अभियान चलाया और तलाशी के दौरान पुलिस ने अलग-अलग अपराधियों से 20 मोबाइल फ़ोन 12 सिम कार्ड व 2 चार्जर बरामद करने में सफलता हासिल की। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बार-बार हो रही शिकायत के चलते यह तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के अभियान चलाये जाएंगे। अपराधियों से प्राप्त मोबाईल फोन, सिम कार्ड तथा चार्जर के संबंध में मामला दर्ज किया जाएगा और इसकी जांच की जाएगी। यदि जांच के दौरान कोई भी कर्मचारी व अधिकारी इसमें संलिप्त पाया जाएगा तो उसके विरूद्ध मामला दर्ज करके कार्यवाही की जाएगी।
 
जूते की दुकान में चोरी करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
सीआईए-3 पुलिस टीम ने थाना माडल टाउन क्षेत्र के अंतर्गत शुगर मील के सामने गत 24 अप्रैल को जूतो की एक दूकान मे चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी बिजेन्द्र उर्फ कुकी निवासी सिहपुरा व कमलजीत उर्फ सुंन्डा निवासी ईक्कश को जिला जीन्द जैल से लाई प्रोडक्शन पर।
 
सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमला, सब इंस्पेक्टर शहीद
श्रीनगर त्न कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर सीआरपीएफ गाड़ी को निशाना बनाते हुए हमला किया जिसमें 1 जवान शहीद हो गया और 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, श्रीनगर के पांथा चौक बस स्टैंड के करीब अर्द्धसैनिक बल के काफिले पर आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। का नाम दिया है और इससे सरकारी खजाने पर 34 हजार करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।
 
केरल में किसान ने राजस्व कार्यालय में आत्महत्या की
केरल के कोझिकोड में कथित तौर पर राजस्व अधिकारियों के भूमि कर लेने से मना करने पर एक 57 वर्षीय किसान ने राजस्व कार्यालय में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। आरोप है कि राजस्व अधिकारियों ने उसका भूमि कर लेने से मना कर दिया था और इसके लिए वह पिछले दो वर्षो से राजस्व अधिकारियों से जूझ रहा था।के.पी.जॉय ने चेम्बानोदू गांव के राजस्व कार्यालय में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इससे पहले उसने कथित तौर पर राजस्व अधिकारियों को अपने भूमि कर का भुगतान करने की कई बार कोशिश की थी, जिससे उन्होंने इनकार कर दिया था।जॉय को बुधवार देर रात सरकारी कार्यालय में फंदे से लटकता पाया गया, जहां वह और उनका परिवार पिछले दो सालों से राजस्व अधिकारियों से जूझ रहा था।
 
चुनावी रंजिश में पीट पीटकर उतारा मौत के घाट
समालखात्न थाना के गांव गढ़ी छाजू में सुरेंद्र नाम के एक शख्स की सरपंच चुनाव की रंजिश के चलते पीट पीटकर हत्या कर दी गई। घटना 20 जून देर शाम की है जब सुरेंद्र खेत में पानी चला रहा था, तभी चुनाव हारने वाले परिवार के लोगों ने उसको बुरी तरह से पीटकर जख्मी कर दिया था।
 
पर्दा व्यापारी के अपहरणकर्ता चढ़े पुलिस के हत्थे
समालखात्न थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत सनोली रोड हेदराबादी अस्पताल के पास से पर्दा व्यवसायी 22 वर्षीय गोरव पुत्र अशोक कुमार निवासी रानी महल पानीपत का अपहर्ण करने के मामले मे पकडे गए दस आरोपियो को वीरवार को माननीय न्यायालय मे पेश किया जहा से सभी को न्यायिक हिरासत भेजा गया ।
 
पश्चिम बंगाल में दो बसों की टक्कर में 40 घायल
सुरी त्न पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 60 पर दो निजी बसों की आमने-सामने से टक्कर में बच्चे एवं महिलाओं समेत कम से कम 40 लोग घायल हो गए जिनमें से 15 की हालत गंभीर हैं। पुलिस ने आज बताया कि गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई । पुलिस ने बताया कि सुबह नौ बजे सदईपुर के पास आसनसोल से सुरी जाने वाली और दुबराजपुर से सुरी आ रही इन बसों के बीच टक्कर हो गयी जिसमें 40 लोग घायल हो गए।
 
लालू ने रेलवे में नौकरी दिलाने के एवज में राबड़ी के नाम लिखवायी जमीन : सुशील
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज राष्ट्रीय जनता दल(राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तथा उनके परिवार की दो और सम्पत्तियों का खुलासा करते हुए कहा कि रेलवे में नौकरी दिलाने के एवज में श्रीमती राबड़ी देवी ने दो लोगों से अपने नाम जमीन लिखवायी है ।
 
हथियार से रिक्शा चालक की हत्या
चंडीगढ़त्न सेक्टर-21 में दोआबा स्वीट्स के पास एक रिक्शा चालक की आज सुबह हत्या कर दी गई। सूचना मिलने पर पहुंची थाना-19 पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचना नहीं हो पाई है। पुलिस के मुताबिक, हत्या किसी तेजधार हथियार से की गई है और एक ही वार किया गया है। पुलिस आपपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंघालने में लगी हुई है। साथ उसके लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। मौके पर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाइड की टीम को मौके पर बुलाया गया। मौके से कई सबूत जुटाए गए। मृतक रिक्शा चालक 8 महीने से इसी शो रूम के बाहर सो रहा था। गार्ड के मुताबिक रात 2 बजे जब वह बाथरूम के लिए उठा तो उसने रिक्शा चालक को देखा था। इसके बाद सुबह 5 बजे एक राहगीर ने गला कटी बॉडी देखी और पुलिस के सूचना दी। पुलिस ने जब मौके पर पहुंच जांच शुरू की तो सामने आया कि तो सामने आया कि एक श स 10 मीटर की दूरी पर ही सोया था।
 
टैंकर पलटा : 20 हजार लीटर तेल सडक़ पर फैला
नई दिल्ली त्न दक्षिणी दिल्ली के मूलचंद अंडर पास के नजदीक भीड़-भाड़ वाली रिंग रोड पर आज एक तेल टैंकर के पलट जाने से 20 हजार लीटर पेट्रोल सडक़ पर फैल गया।इस हादसे में ट्रक का ड्राइवर और क्लीनर दोनों घायल हो गए। पुि लस न े बताया कि सडक़ पर बडी़ मात्रा म ें तले फै लन े स े कई घंटो तक यातायात जाम हो गया।हादसे में घायल टैंकर के ड्राइवर और क्लीनर दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।तेल रिसाव की वजह से बड ़े हादस े की आशकं ा को भापं त े हएु पुि लस न े इलाके की घरे ाबदं ी कर दी ह ै और वाहनों को दूसरे रास्ते से भेजा जा रहा है।
 
देसी पिस्टल व दो जिंदा कारतूस के साथ दो काबू
समालखा। सीआईए टू पुलिस ने जीटी रोड स्थित करहंस मोड़ के पास से दो युवकों को 32 बोर के एक देसी पिस्टल व तीन जिंदा कारतूस के साथ दर दबोचा। मामला रविवार रात साढ़े नौ बजे के करीब का है, जब पुलिस टीम गश्त कर रही थी। दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने सोमवार को अदालत पेश किया।
 
मां ने दो लाख में विवाहित बेटी की दूसरी शादी रचाई
हरियाणा के फतेहाबाद जिले के महमड़ा गांव में एक मां के अपनी विवाहित बेटी को दो लाख रुपये में बेचकर उसकी दूसरी शादी कराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त लडक़ी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी शादी बलवंत से गत वर्ष जुलाई में हुई थी। अब वह छह माह की गर्भवती है।
 
भारत-पाक फाइनल पर सट्टा लगाते चार गिर तार
चंडीगढ़त्न हरियाणा पुलिस ने भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले जा रहे फाईनल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए रेवाड़ी से चार आरोपियों को गिर तार करके उनके कब्जे से चार मोबाइल फोन व लगभग 5300 रुपये की राशि बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए आरोपियों की पहचान जिला अलवर निवासी रमेश, तेलीवाड़ा निवासी मितेश, क पनी बाग निवासी दीपक व बड़ा तालाब गुजरवाड़ा निवासी राजकुमार के रूप में हुई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कटला के नजदीक एक दुकान में कुछ युवक भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे फाईनल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगा रहे हैं। सूचना अनुसार पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए छापा मारकर चार आरोपियां ेको मौके पर ही काबू कर लिय। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।
 
असामाजिक तत्वों के आंदोलन में शामिल होने से हुई मंदसौर की घटना : अर्चना
शिवपुरी त्न मध्यप्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने आज कहा कि किसान आंदोलन में कुछ असामाजिक तत्वों के मिलने से मंदसौर की घटना हुई, हालांकि इसमें कुछ कमी हमारी भी रही।शिवपुरी की प्रभारी मंत्री श्रीमती चिटनिस ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि मंदसौर की घटना कुछ असामाजिक तत्वों के आंदोलन में शमिल हो जाने के कारण हुई है, हालांकि इसमें कुछ कमी हमारी भी रही। अब पूरा मामला जांच में है और उसमें सब सामने आ जायेगा।एक अन्य सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि शिवपुरी एवं श्योपुर जिले में कुपोषण दूर करने के लिए उनके विभाग द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे है। कई योजनाओं संचालित की गई है।सभी जगह शुद्ध पानी एवं भोजन मिलता रहे, इसके लिए संबंधित विभागों में अच्छा तालमेल बैठाने के लिए उनके द्वारा प्रयास किये जा रहे है।उन्होंने कहा कि इस क्रम में आज श्योपुर जिले में बैठक ली जा रही है, जिसके बाद शिवपुरी में भी बैठक ली जायेगी।