खेल

सेरेना विलियम्स ने पहली बार शेयर की 2 हफ्ते की बेटी की
स्पोर्ट्स डेस्क त्नअमेरिकी टेनिस ह्रश्वलेयर सेरेना विलियम्स ने पहली बार अपनी बेटी की फोटो शेयर की है। सेरेना ने बेटी का नाम एलेक्सिस ओलिंपिआ ओहानियन जूनियर रखा है। बता दें कि सेरेना ने 1 सितंबर को बेटी को जन्म दिया था। अब वो करीब 2 हफ्ते की हो चुकी है। सोशल मीडिया पर बेटी की फोटोज शेयर करते हुए सेरेना ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी का वीडियो भी शेयर किया है। दरअसल, डिलिवरी के बाद कुछ परेशानियों के कारण उन्हें करीब 6 दिन तक हॉस्पिटल में रहना पड़ा था। इस वीडियो में उन्होंने यही बातें शेयर की हैं। जनवरी, 2017 में इस बात का खुलासा हुआ था कि सेरेना विलियम्स प्रेग्नेंट हैं। तब उनकी पार्टनर एलेक्सिस ओहानियन के साथ कई फोटोज सामने आई थीं। सेरेना ने प्रेग्नेंस की दौरान ही ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट खेला था।- प्रेग्नेंस के दौरान एक इंटरव्यू में सेरेना विलियम्स ने कहा था कि वो चाइल्ड बर्थ को लेकर नर्वस हैं। सेरेना की बहन वीनस विलियम्स ने इस बात का खुलासा कर दिया था कि सेरेना को बेटी होने वाली है।
 
10 साल में 19 बार किया रेप, अब जेल पहुंचा ये पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर
लंदन त्न इंग्लैंड में एक अदालत ने पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर डियोन तलजार्ड को एक महिला के साथ कई बार रेप के आरोप में 18 साल की जेल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरोपी को पीडि़त महिला के साथ 19 बार रेप करने का दोषी पाया, इसके अलावा उसे दो बार गंभीर सेक्शुअल हमले का दोषी भी पाया गया।
 
दिल्ली हॉफ मैराथन के 10वें संस्करण में दौड़ेंगे 34 हजार धावक
नई दिल्ली दुनिया की प्रतिष्ठित हाफ मैराथन में अपना नाम शुमार करा चुकी एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन का 10वां संस्करण आगामी 19 नंवबर को आयोजित होगा और कुल 275,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि वाली इस मैराथन में 34000 प्रतिभागियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।
 
जो पहले दो मैच जीता, सीरीज पर उसका कब्जा होगा : रवि शास्त्री
भारतीय टीम के प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैच सीरीज का फैसला करेंगे। सीरीज 17 सितम्बर को चेन्नई में पहले मुकाबले से शुरु हो रही है।
 
नवंबर में शादी करेंगे जहीर खान और सागरिका घाटगे
नयी दिल्ल ी : टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे नवंबर में विवाह बंधन में बंधने वाले हैं. एक अंग्रेजी अखबर के हवाले से यह खबर सामने आयी है कि दोनों नवंबर में एक-दूसरे के हो जाएंगे। अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने जहीर के एक करीबी के हवाले से खबर दी है कि जहीर खान अपनी बॉलीवुड गर्लफ्रेंड सागरिका के साथ नवंबर में विवाह करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि 27 नवंबर को रिसेह्रश्व‍शन पार्टी का आयोजन किया जाएगा. पार्टी दो शहरों में आयोजित किया जाएगा. एक मुंबई में और दूसरा पूणे में होगा।
 
१0 स्थान गिरकर टॉप 100 से बाहर हुआ भारत
नई दिल्ली त्न भारतीय सीनियर फुटबॉल टीम ताजा फीफा रैंकिंग में 10 स्थान नीचे लुढक़कर 107वें स्थान पर खिसक गई है। भारतीय टीम दो महीने पहले ही अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 96वें नंबर पर पहुंची थी। लेकिन टीम पिछले महीने एक स्थान नीचे खिसककर 97वें नंबर पर आ गई थी। भारतीय टीम हाल में मुंबई में हुई तीन देशों की सीरीज में जीत के बावजूद शीर्ष 100 में कायम नहीं रह पाई। भारतीय टीम को ताजा रैंकिंग में 25 अंकों और 10 स्थान का नुकसान हुआ जिससे वह नीचे लुढक़कर 107वें नंबर पर खिसक गई है। भारतीय टीम के अब 316 अंक है।
 
गोवा को मिली राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी
पणजी त्न भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने अगले वर्ष नवंबर में होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी गोवा को देने का फैसला किया है। गोवा के खेल मंत्री मनोहर अजगांवकर ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आईओए ने देश में अगले वर्ष नंवबर में होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी गोवा को सौंपने का फैसला किया और राज्य सरकार से इस बड़े खेल आयोजन की तैयारी करने को कहा है।
 
आईसीसी ने शेर-ए-बंगला के मैदान को खराब करार दिया
दुबई त्न अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बंगलादेश के शेर ए बंगला नेशनल स्टेडियम के मैदान को खराब करार दिया है। आईसीसी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ने कहा कि उसने यह फैसला मैच रैफरी ज्योफ क्रो द्वारा आईसीसी को सौंपी गयी पिच रिपोर्ट के बाद लिया है। इस पिच पर बंगालादेश और आस्ट्रेलिया के बीच 27 से 30 अगस्त तक पहला टेस्ट मैच खेला गया था। आईसीसी पिच और मैदान निगरानी प्रक्रिया के नियम तीन के तहत क्रो ने अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौंपी जिसमें उन्होंने पिच के स्तर पर चिंता जताई है। आईसीसी ने रिपोर्ट के आधार पर शेर ए बंगला नेशनल स्टेडियम के मैदान को खराब करार दिया। आईसीसी ने यह रिपोर्ट बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को भेज दी है और 14 दिनों के अंदर इस पर अपना पक्ष रखने को कहा है। बीसीबी के जवाब की समीक्षा आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक ज्योफ एलरडाइस और आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के रंजन मदुगले करेंगे।
 
महेंद्रगढ़ में खो-खो में चैम्पियन बनकर लौटी मनाना की बेटियां
समालखात्नमहेंद्रगढ़ में आयोजित प्रदेश स्तरीय खो खो टूर्नामेंट में हिसार को हराकर पानीपत जिले की बेटियां चैम्पियन बनी। टीम में ज्यादातर खिलाड़ी गांव मनाना की है। उनकी जीत से परिजनों के साथ साथ गांव के लोगों में खुशी का माहौल है। बृहस्पतिवार को उनका गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया।
 
भारत-आस्टे्रलिया वनडे : लक्ष्मण और क्लार्क के दावे अलग-अलग
भारत और विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित एकदिवसीय सीरीज के लिए दावों का दौर शुरु हो गया है और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का दावा है कि भारत यह सीरीज 4-1 से जीतेगा जबकि पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क का कहना है कि आस्ट्रेलिया 3-2 से यह सीरीज अपने नाम करेगा।
 
स्मिथ से बड़े कप्तान है विराट कोटली : लक्ष्मण
नई दिल्ली विश्व क्रिकेट में इस समय दो दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ की प्रतिद्वंद्विता की जबर्दस्त चर्चा है तथा इस बात को लेकर लगातार बहस चलती रहती है कि इनमें सर्वश्रेष्ठ कौन है।
 
किक बाक्सिंग में जीता गोल्ड, हंगरी के लिए टिकट किया पक्का
समालखा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित वाको इंडिया सीनियर नेशनल किक बाक्सिंग टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल विजेता खिलाड़ी का मंगलवार को पुराना बस अड्डा पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। खिलाड़ी को विजयी जुलूस के साथ घर तक ले जाया गया।
 
द्रोणाचार्य द जिम की बॉडी बिल्डिंग में छाये गुरुग्राम के बॉडी बिल्डर्स
गुरुग्राम त्न द्रोणाचार्य द जिम द्वारा कराइ गयी बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गुडगाँव के ही बॉडी बिल्डरों की धूम रही। यहाँ कई श्रेणी में प्रतियोगिया कराइ गयी , जिसमें 50 किलो ग्राम भार से लेकर 150 किलोग्राम भार वर्ग के कई जिलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। यहाँ विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए मुख्यातिथि नरेंदर चौहान व् परवीन कुमार ने कहा कि युवाओं को अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बॉडी बिल्डिंग करनी चाहिए। चौहान ने कहा कि द्रोणाचार्य द जिम समय समय पर प्रतियोगिता करवाकर युवाओं को प्रोत्साहित करती रहती है। उन्होंने कहा युवाओं को भी चाहिए कि वे अपने शरीर की ताकत का प्रयोग सही दिशा में करें। इस मोके पर 30 विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
 
बुधराम स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट : अभिषेक और रोहित का हरफनमौला खेल
नई दिल्ली त्न रामजस न. 2 और रोहतक क्रिकेट क्लब की भिंडत हुई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहतक क्रिकेट क्लब 39 ओवर मे 187 रन पर सिमट गई, जिसमे सौरभ पावरिया 44, शिमोन सैनी 33 और अभिषेक शारण 25 की अहम पारियाँ रही वही गेंदबाजी मे रामजस नं 2 के गगन खंगनवाल 5-1-20-4 और रजत शर्मा 9-0-39-3 ने अपनी भूमिका अदा की, 188 रन के लक्ष्य का पिछा करते हुए रामजस न. 2 राहुल कुमार 46 और यश गुप्ता 39 के बावजूद 28.2 ओवर मे महज 135 पर ढेर हो गई, जिसमे रोहित पांचाल ने 7.2-1-18-3 व अभिषेक ने 6-0-33-3 और एक रन ऑउट हासील किया, रोहतक की 52 रनों की जीत में हरफनमौला खेल के लिए अभिषेक शरण वार स्पोर्टस मैन ऑफ द मैच और गगन खंगनवाल कम्पीटीटर ऑफ द मैच चुनें गये ।
 
सुब्रतो कप : गोवा की चंड़ीगढ़ पर बड़ी जीत
नई दिल्ली त्न अंबेडकर स्टेडियम में चल रहे 58वें सुब्रत कप फुटबॉल टूर्नामेंट (अंडर-17) में आज गोवा ने चंड़ीगढ़ को 6-2 से हराकर पूरे अंक हासिल किए। विजेता टीम के एम फनांडीज ने शानदार तिकड़ी जमायी।एस लुकस, बी फर्नांडीज और पुलकित ने एक-कक गोल जमाए। एनडब्लू मैदान पर खेले गए मैच में उत्तराखंड ने महाराष्ट को 3-1 से पराजित किया। उत्तराखंड के लिए पहला गोल 10वें मिनट में गौरव बोरा ने किया। सुभम और वजील अली ने एक- एक गोल किया। झारखंड ने हरियाणा को एकमात्र गोल से हराया। साई ने छत्तीसगढ़ को 3-1 से हराया। केरल और मध्यप्रदेश के बीच मैच 2-2 की बराबरी पर समाह्रश्वत हुआ। केन्द्रीय विधायल ने एमसीसी को 1-0 से पराजित किया।
 
खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में
चंडीगढत्न हरियाणा में स्वर्ण जयन्ती समारोह के दौरान आयोजित करवाये जाने वाले खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में एवं समापन कार्यक्रम 28 अक्तूबर को हिसार में किया जायेगा।यह जानकारी आज यहां हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी की अध्यक्षता में हुई समन्वय समीति की बैठक में दी गई। बैठक में बताया गया कि जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 26 सितंबर से शुरू होकर 3 अक्तूबर तक होंगी। इसी प्रकार राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 5 अक्तूबर से 26 अक्तूबर तक चलेंगी, कार्यक्रम का समापन समारोह 28 अक्तूबर को किया जायेगा जो कि स्वर्ण जयन्ती का समापन समारोह भी होगा। बैठक में बताया गया कि इस महाकुंभ के दौरान जिला एवं राज्य खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में स्तर पर महिला, पुरूष एवं दिव्यांगों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। महाकुंभ के दौरान 24 खेलों का आयोजन किया जायेगा।
 
महिला गोल्फ : सानिया ने खत्म किया खिताब का सूखा
हैदराबाद महिला पेशेवर गोल्फ टूर के 11वें चरण का खिताब जीतकर सानिया शर्मा ने अपने करियर में 25 महीनों से चले आ रहे जीत के सूखे को खत्म कर दिया। 31 साल की सीनियर गोल्फ खिलाड़ी सानिया ने मध्यांतर के बाद खराब शुरुआत से वापसी करते हुए जीत हासिल की।
 
फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
न्यूयार्क विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन की बदौलत यूएस ओपन फाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल अब अपने 16वें ग्रैंड स्लेम खिताब के लिए दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से भिड़ेंगे।
 
ओलंपिक स्वर्ण की कसक अभी बाकी है : सुशील कुमार
नई दिल्ली ओलंपिक में दो पदक जीत चुके पहलवान सुशील कुमार का कहना है कि उनके अंदर अभी ओलंपिक स्वर्ण जीतने की कसक बाकी है। च्च् मैं अपनी वापसी के लिए तैयारियों में लगा हुआ हूं।
 
पूर्व क्रिकेटर देविका पल्शिकर तमिल फिल्म से जुड़ीं
चेन्नई भारत के लिए 15 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुकीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर देविका पल्शिकर महिला क्रिकेट पर आधारित आगामी तमिल फिल्म के साथ सहयोग के लिए जुड़ी हैं। फिल्म का नाम अभी तय नहीं हुआ है।