अपराध

3.5 करोड़ के नशीले पदार्थ के साथ नाइजीरियाई पकड़ा
महाराष्ट्र में नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो तथा पश्चिम रेलवे पुलिस ने बडोदरा रेलवे स्टेशन से एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार कर उसके पास से 3.5 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त किया है। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि गुरूवार की देर रात मिली एक गुह्रश्वत सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की।
 
वेलर से तैयार करवाई नकली सोने से ईंट
साहबबंजर जमीन पर खुदाई करवा रहे थे तो सोने की ईंट निकली। आप चेक करें और उसके बाद बनता दाम दे देना। हर कोई सोने की ईंट का भार सुनकर हैरान हो जाता था और ठग लोगों को अपने झांसे में ले लेते थे। ऐसे ही लुटेरों को मोहाली पुलिस ने गिर तार किया है।
 
युवक की चाकू मारकर हत्या
हिसारत्न हरियाणा के हिसार जिले के हांसी उपमंडल के लालपुरा गांव में भैंस चोरों ने एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी और दूसरे को ग भीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने बताया कि भैंस चोरों ने लालपुरा के खेतों से सुबह लगभग साढ़े तीन बजे भैंस खोल कर उसे कैंटर में लादने का प्रयास किया।
 
ओखला में कपड़ा फैक्ट्री में आग, दमकलकर्मी जख्मी
नई दिल्ली त्न दक्षिणी दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र में आज सुबह एक रेडीमेड गार्मेंट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिसमें एक दमकल कर्मी घायल हो गया।अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार आग ओखला फेस वन में स्थित रेडीमेड गार्मेंट फैक्ट्री आकर्षक एक्सपोर्ट बिल्डिंग में लगी।इसी दौरान फैक्ट्री की कंकरीट से बनी छत का एक हिस्सा बचाव के लिए पहुंचे एक दमकलकर्मी पर आ गिरा जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया।दमकलकर्मी की पहचान सरिता विहार फायर स्टेशन में काम करने वाले राम रतन के रूप में की गई है।राम रतन को एम्स के ट्रामा सेंटर ले जाया गया है।16 दमकल गाडिय़ों की मदद से करीब चार घंटे में आग पर काबू पाया गया।
 
घाटी में छह आतंकी मारे गये
बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया तथा इस दौरान हुए मुठभेड़ में छह आतंकी मारे गये हैं। उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास गत बुधवार से सेना ने चार घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया है और इस दौरान 13 आतंकवादी मारे गये हैं।
 
पशु अस्पताल के ताले तोडक़र हजारों का सामान चोरी
समालखात्न थाना के गांव मनाना स्थित पशु अस्पताल के दरवाजे की कुंडी उखाडक़र चोर हजारों रुपये कीमत का सामान चोरी कर ले गए। घटना बीती रात की है। मंगलवार सुबह पता लगने पर वीएलडीए ने मामले की शिकायत थाना पुलिस को देकर केस दर्ज कर चोरों का पता लगा कार्रवाई की मांग की।
 
डीजीसीए ने 34 पायलटों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
नागर विमानन महानिदेशालय ने उसके कुछ अधिकारियों के खिलाफ वाट्सऐप पर भद्दी टिह्रश्वपणियां करने के आरोप में जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर के 34 पायलटों के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। डीजीसीए के महानिदेशक बीएस भुल्लर ने इस खबर की पुष्टि की है। उनके अनुसार इन पायलटों ने डीजीसीए के कुछ अधिकारियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर बेहद आपत्तिजनक टिह्रश्वपणियां की हैं। इसपर आगे की कोई भी कार्रवाई अब पुलिस की ओर से ही की जाएगी। डीजीसीए के एक अधिकारियों के अनुसार जेट एयरवेज, इंडिगो,स्पाइसजेट और गो एयर के पायलटों ने मिलकर अपना एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा है। इस पर कुछ पायलटों ने डीजीसीए के अधिकारियों के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक टिह्रश्वपणियां की हैं। इस मामले में संबंधित एयरलाइनों के प्रबंधन की ओर से हालांकि बिना शर्त माफी मांगी जा चुकी है लेकिन फिर भी मामला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में आज लोदी रोड थाने पर 13 पायलटों से पूछताछ की
 
शिकारियों ने किया एसएसबी के समक्ष आत्मसमर्पण
असम के बक्शा जिले के उत्तरकुची में सशस्त्र सीमा बल और डिह्रश्वटी कमिश्नर बक्शा के समक्ष चार शिकारियों ने आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पण करने वाले शिकारियों की पहचान अनिल बोरो, मनोज मेधी, रत्नेश्वर मोधही और माधब मोधही के रूप में की गई।
 
नागा उग्रवादियों के साथ मुठभेड में तीन उग्रवादी ढेर
कोहिमा त्न नागालैंड में मोन जिले की तिजित ओटिंग रोड़ पर आज सुबह से जारी मुठभेड में असम रायफल्स का एक अधिकारी शहीद हो गया और तीन उग्रवादी मारे गए। सूत्रों ने बताया कि इस क्षेत्र में भूमिगत संगठन के उग्रवादियों के छिपे होने की सूचना पर असम रायफल्स ने तडक़े एक खोजी अभियान चलाया और इसी दौरान इस सडक़ पर उग्रवादियों से उनका सामना हुआ। इस मुठभेड में असम रायफल्स का एक अधिकारी शहीद हो गया और तीन उग्रवादी भी मारे गए। सूत्रों ने बताया कि घटनास्थल से तीन उग्रवादियों के शव बरामद किए गए हैं। इसके अलावा भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी मिला है। मुठभेड अभी भी जारी है। इन उग्रवादियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।
 
द. कश्मीर के शोपियां में निषेधाज्ञा लागू
श्रीनगर त्न दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने निषेधाज्ञा लागू कर दी है। आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए सेना ने गोलीबारी की थी जिसमें एक किशोर की मौत हो गयी। इसके बाद लोग प्रशासन और सेना के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन पर उतारू हो गए जिसे देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए कुछ क्षेत्रो में आज सुबह से ही निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। किशोर की हत्या के विरोध में हो प्रर्दशनों के कारण शहर के प्रतिबंध मुक्त इलाकों में भी जनजीवन प्रभावित रहा । हिसंक वारदातों से निपटने के लिए सुरक्षा बल एंव पुलिस प्रशासन को बुलेट ह्रश्वरूफ जैकट और हथियार के साथ तैनात किया गया है।
 
मुख्यमंत्री ने दिए अवैध बसों का चक्का तुरंत जाम करने के आदेश
चंडीगढ़त्न मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने कठोर कार्रवाई करते हुए राज्य में अवैध बसों के घूम रहे चक्के तुरंत रोक कर इनको सडक़ों से हटाने के आदेश जारी किए हैं और इसके साथ ही उन्होंने रीजनल टांस्पोर्ट अथॉरिटी आर टी ए और विजिलेंस विभाग को इस संबंधी दसों दिनों में कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।
 
शराब के ठेकों की नीलामी की सीबीआई जांच की मांग
सीनियर कांग्रेसी नेताओं और विधायकों ने आज मुख्यमंत्री- कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह से आग्रह किया कि वह अकाली-बीजेपी शासन के पिछले दस सालों में आवंटित रेत खनन और शराब के ठेकों की सीबीआई जांच का आदेश दें। मुख्यमंत्री को एक पत्र में पार्टी नेताओं ने कहा कि रेत और शराब की नीलामी द्वारा उत्पन्न हुये बड़े राजस्व हाल ही में सरकार के लिए जांच करवाने के लिये पर्याप्त है कि अकाली-भाजपा शासन के दौरान इतनी कम राशि के लिए ठेके आवंटित क्यों दिए गए ।
 
शादी की नीयत से युवती का अपहरण, बाप बेटे सहित तीन पर केस दर्ज
समालखात्न पसीना कलां वासी एक व्यक्ति ने थाना पुलिस को शिकायत देकर यूपी वासी बाप बेटे सहित तीन लोगों पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की मुज्जफरनगर वासी शोएब ने साजिश के तहत अपने पिता व एक अन्य आदमी के साथ मिलकर उसकी बेटी का शादी करने की नीयत से अपहरण कर लिया। मामला चार दिन पहले का है।
 
पशु अस्पताल के ताले तोडक़र हजारों का सामान चोरी
समालखात्न थाना के गांव मनाना स्थित पशु अस्पताल के दरवाजे की कुंडी उखाडक़र चोर हजारों रुपये कीमत का सामान चोरी कर ले गए। घटना बीती रात की है। मंगलवार सुबह पता लगने पर वीएलडीए ने मामले की शिकायत थाना पुलिस को देकर केस दर्ज कर चोरों का पता लगा कार्रवाई की मांग की।
 
सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक गिरफ्तार : इंस्पेक्टर निलंबित
गुरुग्राम के मानेसर में एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म और आठ माह की बच्ची की हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या का मामला दर्ज करने वाली महिला इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।
 
मंदसौर में किसानों का आंदोलन उग्र, गोलीबारी में एक की मौत
मध्यप्रदेश के मंदसौर में कल रात से जारी किसानों के उग्र प्रदर्शन और आंदोलन के दौरान स्थितियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को गोलियां चलानीं पड़ीं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत की खबर है, करीब पांच-छह अन्य के घायल होने की भी खबर है। पुलिस सूत्रों ने शुरुआती सूचना के हवाले से बताया कि पिपल्यामंडी में उपद्रवी आंदोलनकारियों को नियंत्रित करने के लिए गोलियां चलाईं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत और पांच- छह अन्य के घायल होने की सूचना है।
 
ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश
हिसार। हरियाणा की फतेहाबाद पुलिस और साइबर सेल ने हरियाणा और पंजाब में एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर इसके एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने दोनों राज्यों में ठगी की लगभग 14 वारदात कबूल की हैं। पकड़े गये सदस्य की शिना त हांसी की रेलवे कालोनी निवासी विनोद के रूप में की गई है। इसके कब्जे से पुलिस ने 36 हजार रूपए की नकदी भी बरामद की है।
 
तीन बिजली चोरों पर 80 हजार जुर्माना
समालखा ग बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ निगम की छापेमारी लगातार जारी है। चाहे दिन हो या रात निगम की टीम लगी हुई है। पिछले कुछ समय में सैकड़ों बिजली चोरी करने वालों को पकडक़र लाखों रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है। जबकि न देने वालों पर एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। बीते दिन भी बिजली निगम की टीम ने ढ़ोडपुर गांव में छापा देकर तीन लोगों को रंगे हाथों बिजली चोरी करते पकड़ी। तीनों बिजली खपत के अनुसार 80 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। एसडीओ योगेश कुमार ने कहा कि चोरी करते पकड़ गए तीनों लोग घर में सीधी कुंडी लगाकर और मीटर बाईपास कर बिजली चोर कर रहे थे। जुर्माना न भरने वालों पर निगम की तरफ से एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
 
पेश नहीं होने पर मीसा पर 10 हजार रूपये का जुर्माना
नई दिल्ली त्न राष्ट्रीय जनता दल(राजद) प्रमुख लालू प्रसाद की सांसद बेटी मीसा भारती पर आयकर विभाग ने हाजिर नहीं होने पर 10 हजार रूपये का जुर्माना ठोका है। मीसा भारती को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ के लिये आज अपने कार्यालय बुलाया था।
 
कीमत कम करने के बावजूद बिके सिर्फ 10 शराब के ठेके
चंडीगढ़ त्न एक्साइज एंड टेक्सेशन डिपार्टमेंट की तरफ से बचे हुए 10 ठेकों की अलॉटमेंट के लिए चौथी बार ऑक्शन करवाई। इस ऑक्शन में तीन ठेकों को अलॉट कर दिया गया है जबकि अब भी 7 ठेकों के लिए कोई बोली नहीं लगाई थी। कांट्रेक्टर्स से बिड मंगवाई गई थी। सिर्फ तीन ठेकों अटावा सेक्टर-42, सेक्टर-&5 और डड्डूमाजरा के लिए बिड आई थी। ये तीनों ही ठेके बेचे गए हैं। करीब 6 करोड़ रुपए की रिजर्व प्राइस इन तीनों ठेकों के लिए रखी गई थी जबकि इनको बेचने से करीब 6.7 करोड़ रुपए का रेवन्यू प्रशासन को मिला है। गौरतलब हो कि कुल 77 ठेके इस साल एक्साइज पॉलिसी में रखा गया था। इनमें से अब 70 ठेकों को अलॉट किया जा चुका है जबकि 7 ठेके अभी भी बचे हैं। इस बार ऑक्शन में रखे गए ठेकों की रिजर्व प्राइस भी करीब 20 परसेंट तक कम कर दी गई थी लेकिन तब भी सभी शराब के ठेके नहीं बिक पाए।