अपराध

हादसों में दो की मौत
समालखात्न जीटी रोड पर दो अलग अलग सड़क हादसों में मनाना वासी विजय राठी सहित दो युवकों की मौत हो गई। पहला हादसा जहां पट्टीकल्याणा के पास गन्ने की ट्रैक्टर ट्राली व बाइक को बीच हुआ, वहीं दूसरा मारूति एजेंसी के सामने दो गाडिय़ों के बीच हुआ। सूचना मिलने पर थाना व चौकी पुलिस ने शनिवार को मृतकों के शवों का पानीपत व रोहतक पीजीआई में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिये।
 
तिरंगे के फटने की जांच के लिए समिति गठित करने की मांग
अमृतसर त्न पंजाब में पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा अटारी पर निकाय विभाग द्वारा लगवाये गये देश के सबसे ऊंचा तिरंगा झंडे के बार बार फट जाने की जांच के लिए जांच समिति गठित किए जाने की मांग की गई है। अमृतसर के जिला उपायुक्त कमलदीप ङ्क्षसह ने गृह विभाग के मुख्य सचिव को पत्र लिख कर कहा है कि झंडे की स्थापना के एक महीने के भीतर ही यह चार बार फट चुका है। उन्होने लिखा है कि झंडे को फिर से ध्वजारोहण करने से पहले विशेषज्ञों से जांच करवाई जाए। श्री ङ्क्षसह ने बताया कि निकाय विभाग के नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा पांच मार्च 2016 को 105 मीटर ऊँचा राष्ट्रीय झंडा लहराया गया था। इसका फ्लैग मुंबई की एक कंपनी मुम्बयी द्वारा स्पलाई किया जाता है जिस पर एक लाख खर्च होता है।
 
बाल आयोग ने दिए बस हादसे की जांच के आदेश
चंडीगढत्न पंजाब राज्य बाल अधिकार आयोग ने गांव सिंहपुर समीप दसूहा-हाज़ीपुर रोड, होश्यिारपुर में एक प्राईवेट स्कूल बस के हादसाग्रस्त होने से 3 बच्चों और एक ड्राइवर सहित चार मौतें होने पर उपायुक्त को जांच के आदेश दिये हैं।
 
चोर मस्त और पुलिस पस्त, दो दिनों में दो घरों को बनाया निशाना
शहर में चोर मस्त है और पुलिस पस्त है। चोर पिछले दो दिनों में दो घरों को निशाना बनाकर ताले चटका हजारों रुपये की नकदी के अलावा सोने व चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर गए है। जबकि पुलिस मौके का मुआयना कर केस दर्ज करने से आगे कुछ नहीं कर पा रही है।
 
सेक्टर-21 में महिला से पर्स छीना
चंडीगढ़त्न तीन अलग-अलग जगहों पर स्नेचिंग की वारदातें हुई। तीनों मामलों में संबंधित थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बताया गया कि स्नेचिंग के तीनों मामलों में स्नेचिंग करने वाले अलग-अलग लोग हैं। पहली घटना में दड़वा के रहने वाले पंकज से किसी अज्ञात श स ने उनका मोबाइल फोन स्नैच कर लिया है। बताया गया कि घटना कच्चा रास्ता के पास की है, जब एक युवक उनके पास आया और उनका मोबाइल फोन स्नैच कर ले गया। घटना के बाद पंकज ने शिकायत पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने इस केस की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने स्नैच हुए मोबाइल फोन को सर्विलांस पर भी लगा दिया है। वहीं, दूसरी घटना सेक्टर-21 पैट्रोल पंप के पास विगत वीरवार रात की है, जब एक महिला ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी कि किसी ने उनका पर्स स्नैच कर लिया है। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और इस वारदात की जांच शुरू कर दी है। महिला ने बताया कि दो बाइक सवार युवकों ने उनका पर्स स्नैच किया है।
 
बुरहानपुर में महिलाओं ने शराब दुकान में तोडफ़ोड़ की
बुरहानपुर त्न मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में सेट्रल कोतवाली क्षेत्र के प्रगतिनगर में नए स्थान पर शासकीय शराब दुकान खोलने को लेकर स्थानीय महिलाओं ने दुकान खुलवाने आए आबकारी विभाग के दल को पिटाई कर दी और दुकान में तोडफ़ोड़ कर सामान सडक़ पर निकालकर उसमें आग लगा दी।
 
मंडी सुपरवाइजर सहित छह कर्मचारी निलंबित
हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड के मुख्य प्रशासक जे.गणेशन ने स्थानीय मार्केट कमेटी के एक मंडी सुपरवाइजर व पांच नीलामी अभिलेखकों सहित छह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। सभी के निलंबन से संबंधित आदेश विभाग की वेबसाइट पर डाल दिये गए है। निलंबित कर्मचारियों पर बोर्ड को राजस्व की हानि पहुंचाने व ड्यूटी में कोताही बरतने का आरोप है।
 
बैंक चोरी मामले में दो आरोपी रिमांड पर
चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने रेवाड़ी जिले के खेड़ा आलमपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से 81 लाख रुपये से अधिक राशि चोरी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि आरोपियों की पहचान रोहतक जिले के इस्माइला गांव निवासी सुनजीत उर्फ संजय और सोनीपत जिला निवासी सुनील उर्फ शीला के रूप में की गई है। इन दोनों को कोसली की अदालत से पेशी वारंट पर लेकर दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। दोनों आरोपी रोहतक जिले में हुई अन्य बैंक चोरियों के मामले में सुनारिया जेल में बंद रहे थे। प्रवक्ता के अनुसार दोनों 20 नवम्बर
 
महिला टीचर, बेटी और बेटी के साथ ट्रैक पर दी जान
सोनीपतत्न जटवाड़ा की 32 वर्षीय शिक्षिका ने दो बच्चों समेत ट्रेन से कट कर जान दे दी। महिला के परिजनों का आरोप है कि उसका पति शराब पीकर तंग किया करता था। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में मामले आत्महत्या का लग रहा है। महिला बोहला के निजी स्कूल में शिक्षिका थी। जीआरपी एसएचओ राजकुमार ने बताया कि दादर एक्सप्रेस के ड्राइवर ने मंगलवार रात को स्टेशन मास्टर को बताया कि जटवाड़ा के पास महिला ने बच्चे समेत सुसाइड किया है। बुधवार सुबह मृतकों की पहचान जटवाड़ा के कच्चा बाग के शिव मंदिर के पास के रहने वाली 32 वर्षीय मीनू, 5 साल के बेटे शौर्य और 8 साल की बेटी वंशिका के रूप में हुई।
 
भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मामला दर्ज
नई दिल्ली केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हरियाणा के पंचकूला में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को किये गये भूमि आवंटन में कथित तौर पर अनियमितता को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र ङ्क्षसह हुड्डा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
 
असम की छात्रा से दुष्कर्म मामले में व्यवसायी गिरफ्तार
कोलकातात्न असम के प्रमुख शहर गुवाहाटी की एक लडक़ी के साथ दुष्कर्म, जबरन वसूली और ब्लैकमेल करने के आरोप में एक व्यवसायी को गिरफ्तार किया गया है। लडक़ी की शिकायत पर राकेश चौधरी नामक व्यवसायी की गिरफ्तारी साल्ट लेक इलाके से कल रात की गयी। लडक़ी का कल एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल जांच करायी गयी। दक्षिण कोलकाता निवासी एक दोस्त ने पीड़ति लडकी का परिचय राकेश से कराया जिसने गत वर्ष एक पार्टी में उसे पेय पदार्थ पिलाया। पेय पदार्थ पीने के बाद लडक़ी बेहोश हो गयी और तब राकेश ने उसके साथ दुष्कर्म किया। तभी से राकेश उसकी अभद्र तस्वीर के वीडियो टेप जारी करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल कर रहा था। दक्षिण कोलकाता में एक किराये के मकान में रहकर उच्च शिक्षा हासिल कर रही लडक़ी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद कार्रवाई की गई। व्यवसायी को शाम तक अलीपुर अदालत में पेश किया जाएगा।
 
पंचकूला के सैक्टर-15 से नकली आईजी को गिरफ्तार
चंडीगढ़त्नहरियाणा पुलिस ने गत रात्रि पंचकूला के सैक्टर-15 से नकली आई. जी. को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़ा गया आरोपी अपने आप को आईजी पुलिस बताता था। इस सम्बंध मेें जानकारी देते हुए एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने आरोपी की गाड़ी भी कब्जे में ली है, जिसमें भारत सरकार लिखवा रखा था और इस गाड़ी में आईआरएस की झंडी और 2 स्टार के साथ नम्बर ह्रश्वलेट भी लगवा रखी थी।
 
बंगाल में माकपा नेता की हत्या
मालदा। पश्चिम बंगाल में मालदा जिले के इंगलिश बाजार थाना क्षेत्र में आज माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक नेता का शव पाया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि माकपा की स्थानीय समिति के सदस्य रहमान कल रात एक बैठक में शामिल होने गये थे लेकिन वहां से वापस नहीं लौटे और आज सुबह बाबूपुर प्रखंड में आमबागान स्थित रहमान के आवास के समीप ही उनका शव पड़ा मिला। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याह्रश्वत हो गया और उन्होंने पुलिस को शव को उठाने से रोक दिया। पुलिस अधिकारियों द्वारा शीघ्र ही हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिये जाने के बाद उन्होंने प्रदर्शन समाह्रश्वत किया।
 
तमिल टीवी अभिनेत्री नंदिनी के पति ने की आत्महत्या
चेन्नई त्न तमिलनाडु की मशहूर टीवी अभिनेत्री नन्दिनी उर्फ मायना के पति ने कल रात यहां एक लॉज में आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि नंदिनी का पति तीस वर्षीय कार्तिकेन एक जिम का मालिक था और अपनी पत्नी के साथ वलसरवक्कम में रहता था। उसने पहली पत्नी की मौत के बाद नन्दिनी से लगभग आठ माह पहले ही शादी की थी। वित्तीय कारणों से कुछ दिन पहले ही उसने अपनी जिम बन्द कर दी थी और नन्दिनी से अलग होकर लॉज में रह रहा था। उसने लॉज में ही जहर खाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें आत्महत्या के कारणों का विस्तार से उल्लेख किया गया है।
 
महिलाओं की बहादुरी से लूट करने वाले बदमाश पकड़े गए
चंडीगढ़त्न हरियाणा के जिला गुरुग्राम में दो महिलाओं की बहादुरी व सतर्कता से लूट करने वाले बदमाश पकड़े गए। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गुरुग्राम में सोहना रोड, बादशाहपुर में एक दुकान में दो महिलाओं ने एक ईको-काउन्टर खोल रखा है जब वो दोनों महिलांए बिमला देवी पत्नी सतबीर निवासी बादशाहपुर व पूनम पत्नी कुलदीप अपने ईको काउन्टर पर थी तो गत दिवस दोपहर में दो हथियार बन्द बदमाश उनके ईको काउन्टर में घुस गए और उन्हें हथियार का भय दिखाकर व उनके साथ हाथापाई करके उनकी मेज की दराज से दो लाख रुपए छीन लिये और जब वे वहां से भागने लगें तो दोनों महिलाओं ने शोर मचा दिया जिससे आस-पड़ोस के दुकानदारों व राहगीरों ने दोनों आरोपियों को काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया। प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ पर इन्होंने अपना नाम व पता दीपक पुत्र हरीचंद निवासी झोझूकला दादरी व मोहित पुत्र राजेश निवासी झोझूकलंा दादरी बताया। इस संबंध में पुलिस ने इनके विरूद्ध थाना बादशाहपुर गुरूग्राम में मामला दर्ज कर लिया है।
 
एचएसजीपीसी के प्रधान जगदीश ङ्क्षसह झींडा को मिली सजा
अमृतसरत्न हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान जगदीश ङ्क्षसह झींडा ने आज श्री अकाल तख्त साहब के सचिवालय में हुई पांच ङ्क्षसह साहिबानों की बैठक में उपस्थित होकर क्षमा याचना की। झींडा की क्षमा याचना पर विचार करते हुए पांचों जत्थेदारों ने उन्हें गुरुद्वारा छेवीं पातशाही पनेसर कुरुक्षेत्र (हरियाणा) में एक अखंड पाठ करवाने तथा गुरुवाणी श्रवण करने, अपने हाथों से गुरुद्वारा की सेवा करने के पश्चात श्री हरमंदिर साहब अमृतसर में एक घंटा बर्तन साफ करने की सजा सुनाई है। झींडा को श्री अकाल तख्त साहब पर एक सौ एक रुपए की देग (कड़ाह प्रसाद) की सेवा कर क्षमा याचना की अरदास करवानी होगी।
 
जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्रालियां पकड़ी गई
चंडीगढ़त्न हरियाणा के मुख्यमन्त्री उडऩदस्ते ने जिला पंचकूला में बढ़ते अवैध खनन के अपराध को देखते हुए आज गुप्तचर विभाग की सूचना के आधार पर खण्ड बरवाला के गांव रतेवाली के नजदीक स्थित नदी में अवैध खनन कर रही जेसीबी मशीन व तीन ट्रैक्टर-ट्रालियों को छापा मार कर पकड़ा।
 
महिला ने रेलगाड़ी के सामने कूद कर की आत्महत्या
जालंधरत्न पंजाब में जालंधर के रामनगर फाटक के पास आज एक महिला ने रेलगाड़ी के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गुङ्क्षरदर ङ्क्षसह ने बताया कि शव से मिली एक पर्ची से महिला की पहचान चांद सचदेवा के रूप में की गई है। महिला जालंधर के महाराज गार्डन इलाके की रहने वाली थी। उन्होंने बताया कि मृतक महिला ने मिली पर्ची पर लिखा है कि वह बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या कर रही है। शव को शवगृह में भेज कर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
 
निजी रूट परमिटों के खिलाफ रोडवेज ने दी चक्का जाम की चेतावनी
हिसार हरियाणा में 273 रूटों पर निजी बसें चलाने के विरोध में स्थानीय रोडवेज डिपो कर्मचारियों ने आज राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की तथा दो घंटे का धरना दिया। भारतीय मजदूर संघ से संबद्धित हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संघ के डिपो प्रधान बहादुर संडवा ने कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए यह दावा किया कि कोई नहीं चाहता कि राज्य में निजी बसें चलें।
 
जवान से ग्रेनेड का बरामद होना एक लंबी कहानी बयां करता है : उमर
श्रीनगरत्नजम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर सेना के जवान के पास से दो हथगोले बरामद होने की घटना हथियारों और गोला-बारूद का हिसाब किताब नहीं रखने की समस्या को बयां करती है।राज्य में मुख्य विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष श्री अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा च्च्ऐसा नहीं है कि विमान में सवार होने से पहले कोई इसे भूल से ले जाये।यह बेहिसाब हथियारों एवं गोला बारूद की समस्या को बताता है। श्री अब्दुल्ला उन समाचार रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिनमे कहा गया था कि दार्जिलिंग के कुर्सिओंग निवासी 17 जेएके का जवान बोपाल मुखिया श्रीनगर से दिल्ली के लिए जा रहा था तभी श्रीनगर हवाई अड्डे पर उसके पास से दो हथगोले बरामद किये गये।
 

http://buypropeciaonlinecheap.com/