अपराध

गोदाम में आग, तीन लोग जिंदा जले
लुधियानात्न लुधियाना की इंडस्ट्रियल एरिया में मध्यरात्रि पारस फेबरिक गोदाम में भयानक आग लग गई। जिसमें एक परिवार के 3 लोग जिंदा जल गए। एक महिला को बचा लिया गया है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के साथ आग पर काबू पाने की कोशिश की। जानकारी के अनुसार रात करीब 1 बजे रुई के गोदाम में शॉट सर्किट होने से आग लग गई। उस दौरान गोदाम की छत पर एक नेपाली परिवार सो रहा था। आग की लपटे ज्यादा तेज होने के कारण वह उसके शिकार हो गए। जिसमें पिता मान बहादुर, 20 वर्षीय बेटा कृष्ण, लडक़ी 12 वर्षीय आग की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि महिला खीमा (35 वर्षीय) को बचा लिया गया है। बता दें कि यह नेपाली परिवार नेपाल से लुधियाना में काम करने के लिए आए हुए थे, और फैक्ट्री में ही रहते थे। आग वजह से कितना नुक्सान हुआ है अभी तक यह पता नहीं लग पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
सडक़ हादसे में युवती की मौत
अहमदाबाद। गुजरात में राजकोट शहर के गांधीग्राम क्षेत्र में आज एक ट्रक की टक्कर से एक युवती की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि तडक़े कालावाड के नये ङ्क्षरग रोड़ पर लक्ष्मी ढलाव के निकट तेज रफ्तार अनियंत्रित एक ट्रक ने एक युवती को टक्कर मार दी। हादसे में न्यू गोपाल पार्क निवासी अशोकभाई गोकणभाई बुटाणी की पुत्री खुशबूबेन (23) की मौत हो गयी। मामला दर्ज कर फरार ट्रक चालक की तलाश की जा रही है।
 
सुकमा हमले की लालू ने की ङ्क्षनदा , केन्द्र से कार्रवाई की मांग
पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले की आज कड़ी ङ्क्षनदा करते हुए केन्द्र सरकार से कठोर कार्रवाई करने की मांग की । श्री यादव ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अद्र्धसैनिक बलों पर नक्सलियों के किये गये कायराना हमले की जितनी भी ङ्क्षनदा की जाये वह कम है । केन्द्र सरकार को नक्सलियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। राजद अध्यक्ष ने हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को उचित मुआवजा दिये जाने के साथ ही नक्सलियों और आतंकियों के खिलाफ विशेष कार्य योजना बनाये जाने की मांग की । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर मामले में केन्द्र सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही है । कश्मीर हाथ से निकलता जा रहा है और वहां के लोग आजादी की लड़ाई की तरह लड़ रहे हैं ।
 
स्कूल की दीवार गिरी, दो छात्राओं समेत तीन की मौत
व्यारा। गुजरात में तापी जिले के उच्छल तालुका के मीरकोट गांव में आज एक प्राथमिक स्कूल की दीवार गिर जाने से दो छात्राओं समेत तीन लोगों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में एक महिला भी शामिल है जो स्कूल में मिड डे मिल योजना के तहत खाना बनाने का काम करती थी। स्कूल में मरम्मत का काम चल रहा था तभी अचानक दीवार गिर गयी। पांच अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षा विभाग ने मृतकों के परिजनों के लिए 50-50 हजार रूपये की सहायता तथा घायलों के मुफ्त इलाज की घोषणा की है। घटना की जांच के भी आदेश दिये गये हैं।
 
पिस्टल दिखा कर छीना चैन और पर्स
समालखात्न शहर के हनुमान कालोनी वासी प्रवीन ने चौकी पुलिस को शिकायत देकर एक व्यक्ति पर फोन कर बुलाकर अपने साथियों के संग मिलकर मारपीट कर हथियार के बल पर गले में पहनी सोने की चेन व चार हजार रुपये की नकदी लूटने का आरोप लगाया है।
 
गुरुग्राम पुलिस लाईंस में विजिलेंस टीम के छापे
हरियाणा बिजली निगमा ें की विजिलसंै टीम ने आज गुरुग्राम की पुलिस लाईन्स में छापा मारा जिसमें 17 घरों में बिना मीटर के सीधी बिजली की आपूर्ति होती पाई गई और 7 मीटर टैम्पर्ड पाए गए हैं जिनको टैस्टिंग के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा।
 
मंगाया मोबाइल, निकला बॉडी लोशन
हिसारत्न हरियाणा में हिसार के विजय नगर निवासी कुलदीप ने सब्जी मंडी पुलिस चौकी में फ्लिपकार्ट कम्पनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा उस पर मोबाईल फोन की जगह बॉडी लोशन की डिलीवरी देने का आरोप लगाया है। कुलदीप ने गत 14 अप्रेल को फ्लिपकार्ट कम्पनी को रेडमी फोन का आर्डर दिया था जिसकी कीमत 12999 रूपये थे। लेकिन जब डिलीवरी ब्वॉय भूपेंद्र उसे सामान की डिलीवरी देकर गया तो इसके साथ बिल नहीं था। आशंका होने पर शिकायतकर्ता ने बॉक्स खोलने वक्त इसकी वीडियो तैयार कर ली। बॉक्स को खोलने पर उसमें से दो बॉडी लोशन निकले। कुलदीप के अनुसार उसने तत्काल फ्लिपकार्ट कम्पनी में सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिला।
 
अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निगम का अभियान लगातार जारी
गुरूग्रामत्न सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज जोन-2 क्षेत्र से अतिक्रमण करने वालों को हटाया गया। आज जूनियर इंजीनियर अरूणदीप भारद्वाज की टीम ने स्थानीय बस स्टैंड, ओल्ड दिल्ली रोड़, सैक्टर-12 चौक सहित आसपास के क्षेत्रों में सडक़ों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा तथा दुबारा से अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी।
 
विवाह सम्मेलन में आ रहे दो लोगों की सडक़ हादसे में मौत
राजगढ़ त्न मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिला मुख्यालय और ब्यावरा के बीच पीपलबे आश्रम के पास बीती रात ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो ग्रामीण युवकों की मौत हो गई। देहात पुलिस सूत्रों के अनुसार थाना राजगढ़ के ग्राम कोलूखेड़ी निवासी प्रेमङ्क्षसह सौंधिया (28) और थाना खुजनेर के ग्राम गोरियाखेड़ी निवासी रामबाबू सेन (40) बाइक से बामलाबे जोड़ पर हो रहे सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होने आ रहे थे। पीपलबे आश्रम के पास तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है।
 
जबरन वसूली मामले में पूर्व केन्द्रीय अधिकारी से पूछताछ
कोलकाता त्न पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज पुलिस ने कथित जबरन वसूली के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व सह निदेशक मनोज कुमार से पूछताछ की। अपने खिलाफ जबरन वसूली की शिकायत दर्ज होने के बाद श्री कुमार सरनी थाने में अधिकारियों के समक्ष उपस्थित हएु । रोज वलै ी घोटाल े के मख्ु य आरोपी गौतम कुं ड ू की पत्नी शभु ा्र कुं ड ू के साथ कोलकाता हवाई अड्डे पर और नयी दिल्ली में एक होटल में देखे जाने के बाद श्री कुमार को निलंबित कर दिया गया था । पुलिस ने श्री कुमार के खिलाफ काले धन को वैध करने का मामला दर्ज किया था। श्री कु मार न े अगिम्र जमानत के लिए याचिका भी दायर की जिसे कलकत्ता उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया।
 
इलाहाबाद में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या, चार गिरफ्तार
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद जिले के नवाबगंज क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने एक दुकानदार के परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि नवाबगंज इलाके के जूडागांव में अज्ञात लोगों ने कल रात दुकानदार मक्खन लाल साहू (50) पत्नी मीरा (45) पुत्री वंदना (22) और 17 वर्षीय निशा की मूसल और धारदार हथियार से हत्या कर दी। उन्होंने बताया मृतक मक्खन लाल परचून की दुकान चलाते थे। इस घटना के सम्बन्ध में भारतीय दण्ड विधान की धारा धारा 147/148/149/452/376घ/302 के अवाला 4 पास्को एक्ट के तहत जूड़ापूर निवासी शिवबाबू आदि छह लोगों को नामजद किया गया। पुलिस ने नामजद अजय, शिवबाबू और भल्लू समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।
 
मनचलों को सिखाया सबक
समालखात्न ऑप्रेशन दूर्गा के तहत एक मंनचले युवक को गोहाना मोड ऑटो स्टैंड के पास से काबू कर सिखाया सबक । युवक आटो स्टैंड पर खडी महिलाओ को देख उनकी तरफ बुरी नजर से घुरने की हरकत कर रहा था ।
 
सट्टा खिलवाते तीन गिरफ्तार
समालखात्नआरोपियो ने थाना चांदनी बाग क्षेत्र के अंतर्गत सैक्टर 11/12 के एक मकान मे किराये पर कमरा ले बना रखा था सटटा खिलवाने का मुख्य कन्ट्रोल रूम यहा बैठ फोन के माध्यम से पानीपत व अन्य जिलो के सटटा खेलने वालो से करते थे सम्पर्क।
 
16 साल बाद पुरस्कार समारोह में शिरकत करेंगे आमिर
बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता आमिर खान 16 साल बाद किसी पुरस्कार समारोह में शिरकत करने जा रहे हैं। आमिर ने करीब 16 साल पहले ऑस्कर पुरस्कार समारोह में शामिल हुए थे, जहां उनकी फिल्म‘लगान’बेस्ट फिल्म श्रेणी के लिए नामांकित थी। आमिर इसके बाद से पुरस्कार समारोह से दूर ही रहते हैं। आमिर 24 अप्रैल को 75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे। यहां उन्हें उनकी फिल्म‘दंगल’के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। गौरतलब है कि मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वालों को दिया जाता हैं। इसमें समाज सेवा, साहित्य, नाटक और संगीत आदि के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल है।
 
दहेज लोभी ससुराल वालों ने मांगी कार
शहर के विकास नगर वासी एक विवाहिता ने सोनीपत वासी ससुराल वालों पर दहेज में कार न लाने को लेकर मारपीट करने, भुखा रखने व पति पर दोस्त के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत उसने पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर पति सहित तीन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
हरियाणा में आग लगने से तीन बच्चे ङ्क्षजदा जले
हरियाणा के जींद शहर में हांसी रोड स्थित बेरी के बाग में एक झोंपड़ी में कल देर रात आग लगने से तीन बच्चों की ङ्क्षजदा जल कर मौत हो गई तथा एक महिला और दो अन्य बच्चे गम्भीर रूप से झुलस गये। पुलिस ने आज यहां बताया कि चूल्हे में आग सुलगने के कारण यह घटना घटी तथा झोंपड़ी में सो रहे दो परिवारों के लोग इसकी चपेट में आ गये। इस घटना में सोनु खान के तीन बच्चों की ङ्क्षजदा जलने से मौत हो तथा उसकी पत्नी शकीरा बुरी तरह झुलस गई। सोनु ने भडक़ती आग से परिवार को बचाने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें केवल अपनी एक अन्य बेटी जोया और साले निसार खान के बेटे फक्कू को ही बाहर निकाल पाने में सफल रहा लेकिन ये भी बुरी तरह झुलस गये। मृतकों की शिनाख्त जीशान, अफरा और दीया के रूप में की गई है। बुरी तरह झुलसे दो बच्चों की हालत गम्भीर होने पर इन्हें पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है। बताया जाता है कि हताहत हुये लोग उत्तर प्रदेश के मुफ्फरनगर के रहने वाले थे तथा एक माह पूर्व ही यहां आये थे और बेरी बाग की रखवाली के लिये एकोंपड़ी में रह रहे थे।
 
पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो सीपी से की इंसाफ की मांग
लुधियानात्नप्रताप चौक में साइड दे पाने के कारण कार ड्राइवर की ओर से बाइक सवार निशांत सिंह से मारपीट के मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। जख्मी निशांत सिंह ने बताया कि वह शनिवार को 3 बार थाने गए, लेकिन वहां कार्रवाई की जगह राजीनामा करवाने की कोशिश की गई। फोन कर विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के ऑफिस भी बातचीत के लिए बुलाया गया था, लेकिन वहां भी समझौते की बात पर वह विधायक से बात किए बिना वापस गए। इसके बाद पुलिस कमिश्नर को मैसेज कर मामले की जानकारी दी। सीपी के आदेशों के बाद थाना शिमलापुरी एसएचओ सुरिंदर कुमार ने उन्हें फोन कर थाने बुलाया और उनके साथ घटनास्थल का मुआयना किया। फिर एसएचओ ने एरिया चौकी आत्म पार्क में आने की बात कही। पुलिस ने दूसरे पक्ष के लोगों को फोन कर थाने बुलाया। वहां भी दूसरे पक्ष ने राजीनामे का दबाव बनाया। लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। इसके बाद एसएचओ ने एडीसीपी-2 को मिलकर कार्रवाई करवाने की बात कही। निशांत का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के कारण उनकी कार्रवाई नहीं हो रही।
 
इलाके में फिर से दहशत बनाना चाहता था ऋषि
अलग अलग तरह के करीब आधा दर्जन हथियारों के साथ एसआईटी के हत्थे चढ़ा ऋषि चुलकाना इलाके में अपने नाम की दहशत बनाना चाहता था। ताकि वो लोगों के मन में डर पैदा करके दोबारा से फिरौती का खेल शुरू कर सके।
 
छह दिन पहले लापता हुई मां बेटियों का सुराग नहीं
समालखात्न थाना के गांव नारायणा से छह दिन पहले अचानक रात के समय लापता हुई महिला व उसकी बेटियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। परिजन उनकी हर जगह तलाश कर चुके हैं। वहीं लापता महिला के पति ने अब थाना पुलिस को शिकायत देकर उसकी पत्नी व बेटियों को ढूंढ निकालने की गुहार लगाई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। राजेश कुमार ने थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मैं नारायणा गांव का रहने वाला हंू। 17 अप्रैल की शाम को सभी खाना खाने के बाद सो गए थे, लेकिन देर रात को अचानक उसकी पत्नी गीता, सोलह साल की बेटी सोनियां व एक साढ़े तीन साल की बेटी तन्नू लापता हो गई।
 
स्कूल की मनमर्जी के खिलाफ अभिभावकों का प्रदर्शन
समालखात्न सरकारी की सख्ती के बावजूद भी प्राइवेट स्कूल संचालकों की मनमर्जी खत्म नहीं हो पा रही है। इसी के चलते शनिवार को 134 ए के तहत परीक्षा में पास होने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों ने चुलकाना रोड स्थित डीएवी स्कूल के गेट पर जमा होकर जमकर नारेबाजी की।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.