मनोरंजन

ओम शांति ओम का जापान में होगा म्यूजिकल शो, तीन साल से चल रही फिल्म
बॉ लीवुड के किंग खान शाहरुख खान और डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण की सुपरहिट फिल्म ओम शांति ओम का जापान में म्यूजिकल शो हो सकता है। फराह खान के निर्देशन में बनी वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म ओम शांति ओम भारत सहित दुनियाभर में रिलीज़ हुई थी।
 
37 वर्ष की हुई ग्रेसी सिंर्ह
बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री ग्रेसी सिंह आज 37 वर्ष की हो गयी। ग्रेसी सिंह का जन्म 20 जुलाई 1980 को नयी दिल्ली में हुआ था। ग्रेसी के माता-पिता चाहते थे कि वह इंजीनियर बनें। ग्रेसी ने इसकी पढ़ाई तो की, लेकिन वह मॉडलिंग में आईं। उनको जल्द ही वर्ष 1997 में टीवी सीरियल अमानत में काम मिल गया। इसके बाद उन्होंने हू तू तू, हम आपके दिल में रहते हैं जैसी कुछ फिल्मों में छोटी भूमिका निभायी । वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म लगान ग्रेसी सिंह के करियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। फिल्म में उन्होंने आमिर खान के अपोजिट काम किया। फिल्म की सफलता के बाद ग्रेसी सिंह ने अजय देवगन के साथ गंगाजल और संजय दत्त के साथ मुन्नाभाई एमबीबीएस जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ग्रेसी सिंह ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु, पंजाबी, गुजराती, मलयालम, कन्नड़, मराठी जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया, लेकिन सफलता हासिल नहीं कर सकी। ग्रेसी सिंह इन दिनों बॉलीवुड में सक्रिय नहीं है।
 
असल सुंदरता त्वचा के रंग से नहीं होती श्रद्धा कपूर
बॉ लीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का कहना है कि उनके लिए असल सुंदरता त्वचा के रंग से तय नहीं होती। हाल ही में ट्विटर पर अभिनेता नवाजुद्दीन के रंग को लेकर एक व्यक्ति ने ट्वीट के जरिए नीचा दिखने की कोशिश की थी।
 
गीतकार नहीं गायक बनने की तमन्ना थी आनंद बख्शी क
अपने सदाबहार गीतों से श्रोताओं को दीवाना बनाने वाले बालीवुड के मशहूर गीतकार आनंद बख्शी ने लगभग चार दशक तक श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि वह गीतकार नहीं बल्कि पार्श्वगायक बनना चाहते थे।पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में 21 जुलाई 1930 को जन्मे आनंद बख्शी को उनके रिश्तेदार ह्रश्वयार से नंद या नंदू कहकर पुकारते थे।
 
बजाज ऑटो: 9 फीसदी की गिरावट
नई दिल्लीत्न मोटरसाइकिल एवं तिपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 19.52 फीसदी घटकर 836.75 करोड़ रुपये रह गया जबकि गत वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह आंकड़ा 1,039.70 करोड़ रुपये रहा था।कंपनी द्वारा आज जारी 30 जून को समाप्त पहली तिमाही के वित्तीय परिणाम के अनुसार आलोच्य अवधि में उसकी कुल आय भी 6,355.84 करोड़ रुपये से घटकर 6,177.66 करोड़ रुपये रह गयी।इस अवधि में कंपनी का कुल खर्च 4,990.46 करोड़ रुपये से बढक़र 4,991.76 करोड़ रुपये हो गया।कंपनी के मुताबिक बीएस-4 मानक की अनुपालना और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के कारण समीक्षाधीन तिमाही में उसकी घरेलू बिक्री प्रभावित हुई है।कंपनी की कुल बिक्री और आमदनी में पांच फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है।
 
नसीरुद्दीन शाह ने समानांतर फिल्मों को नया आयाम दिया
बॉ लीवुड में नसीरुद्दीन शाह ऐसे ध्रुव तारे की तरह हैं जिन्होंने सशक्त अभिनय से समानांतर सिनेमा के साथ-साथ व्यावसायिक फिल्मों में खास पहचान बनायी हैं।20 जुलाई 1950 को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जन्मे नसीरुद्दीन ने प्रारंभिक शिक्षा अजमेर और नैनीताल से पूरी की।
 
तलपडे की पत्नी को स्वाइन फ्लू की शिकायत, अस्पताल में भर्ती
बॉलीवुड अभिनेता व फिल्म निर्देशक श्रेयस तलपडे की पत्नी दीप्ति तलपडे को स्वाइन फ्लू की शिकायत के बाद यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्रेयस ने कहा कि वह अपनी व्यक्तिगत और पेशेवर जिंदगी के बीच तालमेल बैठाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
 
अपनी आवाज से श्रोताओं को मदहोश किया गीता दत्त ने
हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में गीता दत्त का नाम एक ऐसी पार्श्वगायिका के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने अपनी आवाज की कशिश से लगभग तीन दशक तक श्रोताओ को मदहोश किया।23 नवंबर 1930 में फरीदपुर शहर में जन्मी गीता दत्त महज 12 वर्ष की थी तब उनका पूरा परिवार फरीदपुर .अब बंगलादेश में से मुंबई आ गया।
 
हास्य कलाकार ख्याली का कॉमेडी शो कल
पंचकूला त्न स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष में 21 जुलाई को सुबह 11 बजे सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में में प्रसिद्ध हास्य कलाकार ख्याली एवं उनकी टीम द्वारा कामेडी शो का आयोजन किया जाएगा। खास बात यह है कि उक्त शो के लिए आम जन का प्रवेश खुला रखा गया है।
 
बरेली की बर्फी का पहला पोस्टर जारी
अभिनेत्री कृति सैनन, अभिनेता आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव ने मंगलवार को अपनी आगामी फिल्म बरेली की बर्फी का पहला पोस्टर जारी किया। यह पोस्टर फिल्म को कुछ अलग और जीवंत महसूस करा रहा है।
 
35 वर्ष की हुईं प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा उन चुनींदा अभिनेत्रियों में शुमार की जाती है जिन्होंने अभिनेत्रियों के महज शो पीस के तौर पर इस्तेमाल किये जाने की परंपरा को सिर्फ बदला ही नहीं बल्कि बॉलीवुड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी विशेष पहचान दिलायी।
 
48 साल के हुए रवि किशन
भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार रवि किशन आज 48 वर्ष के हो गये।17 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के केराकत तहलीस के छोटे से गांव वराई विसुई में पंडित श्याम नारायण शुक्ला और श्रीमती जड़ावती देवी के घर जन्में रविन्द्र नाथ शुक्ला उर्फ रवि किशन को बचपन के दिनों से अभिनय का शौक था।
 
नये घर में शिफ्ट हुईं ऋचा चड्ढा
बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने अपने नए घर में प्रवेश कर लिया है। ऋचा ने इसी सप्ताह इंस्टाग्राम पर अपने नए घर की तस्वीरें साझा की।ऋचा ने कहा, "दिल्ली की होने की वजह से मुझे खुली जगह की आदत है और इस अपार्टमेंट में समुद्र का खुला नजारा और हरियाली है। अब मैं निर्माता भी हूं, तो मुझे ऑफिस के काम और नई पटकथा का निर्माण करने के लिए खुला स्थान चाहिए, इसलिए सही समय पर मैं यहां आ गई। ऋचा अपने घर के डिजाइन और साज-सज्जा के हर पहलू पर व्यक्तिगत तौर पर ध्यान दे रही हैं। वह जल्द ही अपने नए घर पर पार्टी का आयोजन करेंगी।
 
ऐसा भी क्या हिंदी-प्रेम!
मौका संगीत में सराबोर होने का था, लेकिन यह हिंदी बनाम अहिंदी विवाद में तब्दील हो गया। लंदन में हुए एक संगीत समारोह में ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान ने तमिल में गाना शुरू किया, तो दर्शक उठकर बाहर जाने लगे। तब से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई कि कौन है और कौन असहिष्णु।
 
रीमेक फिल्म में काम नहीं करना चाहते हैं मिथुन
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता मिथुन चकवर्ती अपनी फिल्मों के रीमेक में काम करना नही चाहते हैं। बॉलीवुड के कई कलाकार इन दिनों रीमेक फिल्मों में काम कर रहे हैं लेकिन मिथुन चक्रवर्ती उन कलाकारों में शामिल होना नही चाहते हैं। मिथुन का कहना है कि कि उनकी कोई चाहत ही नहीं है कोई उनकी किसी फिल्म का रीमेक बनाये और वह उसमें अभिनय करें।
 
दो अभिनेत्रियों के साथ रोमांस करेंगे टाइगर
बॉ लीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ सिल्वर स्क्रीन पर दो अभिनेत्रियों के साथ रोमांस करते नजर आ सकते हैं। करण जौहर अक्सर बॉलीवुड में नए नए चेहरे लॉन्च करते हैं। कुछ स्टार किड आने वाले हैं और अब एक और चेहरा भी करण का स्टूडेंट बनेगा। करण के लॉन्च किये जाने वाले इस चेहरे का नाम तारा सुतारिया है। वह एक डांसर हैं, वीजे हैं और टीवी एक्ट्रेस भी।बताया जा रहा है कि वह पुनीत मल्होत्रा के निर्देशन में बनने वाली फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 की अहम् कड़ी होंगी।लीड रोल के लिए टाइगर श्रॉफ को पहले ही लॉक किया जा चुका है।इस बार कहानी दो हीरो नहीं दो हीरोइन वाली होगी और इसके लिए चंकी पांडे की बेटी अनन्या का नाम तेजी से आगे चल रहा है।पहले चर्चा थी कि इस फिल्म में टाइगर के साथ उनकी रियल लाइफ ख़ास दोस्त दिशा पटानी होंगी लेकिन अब चर्चा है कि इस फिल्म की दूसरी हीरोइन के रूप में सुतारिया का नाम सामने आया है।
 
तिग्मांशु बेहतरीन निर्देशक : अमित साध
आगामी फिल्म रागदेश की रिलीज के लिए तैयार अभिनेता अमित साध का कहना है कि निर्देशक तिग्मांशु धूलिया बेहतरीन निर्देशन और एक अच्छे इंसान हैं।
 
कलाकारों ने व्यवस्था पर की व्यंग्यात्मक चोट
गुरुग्राम नगर निगम के सौजन्य से सैक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर के मंच पर अविघ्न थिएटर ग्रुप गुरूग्राम के कलाकारों ने तीन लघु नाटकों में अपने अभिनय के माध्यम से एक ओर जहां आज की व्यवस्था पर व्यंग्यात्मक चोट की, वहीं युवा एवं बुजुर्ग पीढ़ी के बीच चलने वाले अंतरद्वंद तथा अपनी वास्तविक पहचान छिपाकर किसी प्रकार का फायदा प्राप्त करने वालों पर करारी चोट की।
 
दीया मिर्जा को वैलेरियन सम्मान
फिल्म वैलेरियन एंड द सिटी ऑफ ए थाउजेंड ह्रश्वलैनेट्स के निर्माताओं ने अभिनेत्री दीया मिर्जा को पर्यावरण संबंधी मुद्दों के वैलेरियन से सम्मानित किया। वहीं अभिनेत्री ने इसके लिए आभार व्यक्त किया।
 
बार्बी गर्ल है बॉलीवुड की कैटरीना कैफ
बॉ लीवुड में कैटरीना कैफ एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से लगभग एक दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है।16 जुलाई 1984 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ मूल नाम कैटरीना टॉरकेटी ने 14 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की