मनोरंजन

पटकथा पढ़े बिने साइन की गोलमाल अगेन : तब्बू
बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू का कहना है कि उन्होंने पटकथा पढ़े बिना गोलमाल अगेन साइन कर ली। तब्बू ने रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी गोलमाल सीरीज की चौथी फिल्म गोलमाल अगेन में काम किया है।फिल्म में अजय देवगन ,परिणीति चोपड़ा श्रेयस तलपड़े, कुणाल खेमू, अरशद वारसी, तुषार कपूर और जॉनी लीवर की भी अहम भूमिकाएं हैं।
 
कपिल का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह सिल्वर स्क्रीन पर कपिल देव का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक और खेल पर आधारित फिल्मों का चलन जोरो पर है।
 
रामलीला मंचन : शिव धनुष तोड़ राम ने सीता से रचाया विवाह
सोनीपत ग जिले में तीसरे दिन विभिन्न स्थानों पर रामलीला का मंचन किया गया। सोनीपत के कामी रोड स्थित रामलीला मैदान में बारिश की वजह से अधिक दर्शक नहीं पहुंच सके। गोहाना में मुगलपुरा रोड स्थित टीटू धर्मशाला में श्री सनातन धर्म मंदिर रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित की जा रही रामलीला में तीसरे दिन सीता स्वयंवर का मंचन किया गया।
 
बिंदास अदाओं से खास पहचान बनाई थी तनुजा ने
बॉलीवुड में तनुजा को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अभिनेत्रियों को फिल्मों में परंपरागत रूप से पेश किये जाने के तरीके को बदलकर अपने बिंदास अभिनय से दर्शको के बीच अपनी खास पहचान बनायी। 23 सितम्बर 1943 को मुंबई में जन्मी तनुजा के पिता कुमारसेन समर्थ कवि और फिल्म निर्देशक तथा उनकी मां शोभना समर्थ प्रख्यात अभिनेत्री थी।
 
अदिती राव हैदरी ने कहा ‘भूमि’ समाजिक घटनाओं की परिचायक है
बॉलीवुड अभिनेत्री अदिती राव हैदरी का कहना है कि उनकी फिल्म ‘भूमि’ समाज में घटित होने वाली घटनाओं की परिचायक है।हाल में रवीना टंडन की ‘मातृ’ और श्रीदेवी की ‘मॉम’ में प्रतिशोध लेने वाली मां का चरित्र देखने को मिला था और अब फिल्म ‘भूमि’ में संजय दत्त बदला लेने वाले एक पिता की भूमिका में नजर आयेंगे जो अपनी बेटी (आदिति) के लिए संघर्ष करते हैं।
 
खलनायकी को नया आयाम दिया प्रेम चोपड़ा ने
बॉलीवुड में प्रेम चोपड़ा का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर लिया जाता है जिन्होंने खलनायकी को नया आयाम देकर दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी।प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर में हुआ था। वह अपने छह भाई बहनों में तीसरे नंबर पर थे।
 
भारत की तरफ़ से ऑस्कर की खोज करेगा ‘न्यूटन’
भा रत की तरफ़ से इस बार न्यूटन फि़ल्म को ऑस्कर पुरस्कारों की दौड़ में शामिल किया गया है। वो सर्वश्रेष्ठ विदेशी फि़ल्म की श्रेणी में दुनिया की दूसरी फि़ल्मों से मुकाबला करेगी। इस फि़ल्म में प्रमुख भूमिका में राजकुमार राव हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राजकुमार राव ने इस फि़ल्म में एक चुनाव अधिकारी का रोल निभाया है जो नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव करवाने जाता है।
 
द्वितीय विश्व युद्ध के चर्चित संवाददाता ली मिलर की भूमिका निभाएंगी केट विंसलेट
प्रसिद्ध अमेरिकी फोटोग्राफर और संवाददाता ली मिलर पर बन रही बायोपिक में अभिनेत्री केट विंसलेट नजर आएंगी। मिलर ने वोग पत्रिका के लिए द्वितीय विश्व युद्ध के पूरे घटनाक्रम का अभिलेखन करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बायोपिक का शीर्षक अभी नहीं रखा गया है। हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, 41 वर्षीय अभिनेत्री एक मॉडल-लोक कलाकार का किरदार निभाएंगी जो अपनी तस्वीरों के जरिए पूरे विश्व का ध्यान नाजी बंदी शिविरों में होने वाले अत्याचार की तरफ खींचती है। फिल्म में मिलर के जीवन की कहानी दिखाई जाएगी जिसके बारे में उनके बेटे एंटनी पेनरोस ने उनकी एकमात्र अधिकृत जीवनी ‘‘द लाइव्स ऑफ ली मिलर" में बताया है। विंसलेट इससे पहले द्वितीय विश्वयुद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी एक दूसरी फिल्म "रीडर" में भी काम कर चुकी हैं। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर अवार्ड भी मिला था।
 
ट्राई विजऩ फिल्म्स : ‘एक पहल अनाथ और बेंटियों के नाम’
नई दिल्ली रियल्टी टीवी के इतिहास में शायद ही कोई ऐसा शो होगा, जो नृत्य और अभिनय के बीच चयन करता हो। अपनी देशव्यापी लोकप्रियता पर सवार शो, नं.1 ड्रामेबाज, जिसके दो सीजऩ जबरदस्त सफलता हासिल कर चुके हैं, अब दर्शकों का दिल अपने तीसरे सीजऩ से जीतने वाला है।
 
तापसी पन्नू ने कहा, आत्मविश्वास से काम करने में यकीन करती हूं
गुरुग्राम भारत में अपने 10 साल पूरे करने के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय इंटिमेट-वियर ब्रांड अमांते ने आज अपना 10वां स्टोर ऐम्बियेंस मॉल, गुरुग्राम में लांच किया। ब्रांड अमांते ने भारत में मजबूती से अपने कदम बढ़ाए हैं और आज देश में इसके 10 ऐक्सक्लूसिव स्टोर और 1500 से ज्यादा आउटलेट हैं। ऐम्बियेंस मॉल, गुरुग्राम में स्थित अमांते स्टोर 1250 वर्ग फीट में फैला है।
 
फस्र्टलुक जारी, बहुत खूबसूरत लग रही हैं दीपिका पादुकोण
जब से संजय लीला भंसाली ने ‘पद्मावती’ पर काम शुरू किया है तब से फिल्म किसी न किसी वजह से विवाद में रही है। आज नवरात्रि के पहले दिन संजय लीला भंसाली ने ‘पद्मावती’ का पहला लुक रिलीज किया तो हंगामा हो गया। हर तरफ पद्मावती के चर्चे हो गए। दीपिका पादुकोण लग ही इतनी खूबसूरत रही थीं, लेकिन इसके साथ ही फिल्म की टीम ने एक और खुलासा भी कर दिया है।
 
नहीं रहीं बाबूजी धीरे चलना... की एक्ट्रेस, 82 की उम्र में हुआ निधन
गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री शकीला का 82 साल की उम्र में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया है। उन्होंने 20 सितंबर, 2017 को आखिरी सांस ली। 50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढक़र एक फिल्में कीं। उस दौर के लगभग सभी एक्टर्स के साथ शकीला ने काम किया. लेकिन उन्हें असली पहचान गुरुदत्त की 1954 में आई फिल्म ‘आर पार’ के मशहूर गाने च्बाबूजी धीरे चलनाज् के जरिए मिली।
 
सलमान के साथ रेस लगाएंगी डेजी शाह
बॉ लीवुड की नवोदित अभिनेत्री डेजी साह दबंग स्टार सलमान खान के साथ फिर से काम करती नजर आ सकती है। फिल्मकार रमेश तौरानी फिल्म रेस-3 बनाने जा रहे हैं। फिल्म में सलमान खान की मुख्य भूमिका होगी। फिल्म में सलमान के अपोजिट जैकलीन फर्नाडींस नजर आएंगी। चर्चा है कि जय हो फेम डेज़ी शाह भी फिल्म में काम करती नजर आ सकती है। डेजी ने सलमान खान के साथ जय हो में काम किया था। वह आखिऱी बार हेट स्टोरी-3 में दिखी थीं। डेज़ी शाह को भी उम्मीद है कि वह सलमान के साथ रेस लगाएंगी। चर्चा है कि फिल्म के लिए सलमान खान ने डेज़ी शाह का नाम फाइनल कर दिया है। डेज़ी इससे पहले भी सलमान खान की रेमो डीसूज़ा की डांस फिल्म में दिखने वाली थीं लेकिन वो फिल्म कैंसिल हो गई और अब तय माना जा रहा है कि डेज़ी शाह रेस 3 का हिस्सा हैं। यदि डेजी इस फिल्म का हिस्सा बनती है तो उनके करियर को काफी फायदा होने वाला है।
 
टीवी को अपने लिए लकी मानती है शिल्पा शेट्टी
बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी टीवी को अपने लिये लकी मानती हैं। शिल्पा शेट्टी का कहना है कि टीवी उनके लिए हमेशा लकी रहा है और उसने उनके करियर में बहुत बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि छोटे परदे से उनका रिश्ता काफ़ी पुराना रहा है। शिल्पा मानती हैं कि टीवी शोज़ से जुडऩे का अवसर उनके करियर के लिए लकी साबित हुआ है।
 
‘न्यूटन’ के जरिए फिर धमाका करेंगे राजकुमार
नई दिल्ली आनंद एल राय की फिल्मों में हमेशा एक ठोस कहानी और एक बेहतरीन मनोरंजन मूल्य होता है। अनोखे कलाकार, प्रतिभाशाली लेखक और निर्देशकों के साथ मिलकर आनंद एल राय हमेशा से ही हिंदी सिनेमा जगत में सशक्त कहानियां लेकर आते हैं। छोटे शहरों के रोमांस को बड़े परदे पर लाकर दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद अब पुरस्कार प्राप्त फिल्मकार आनंद एल राय अपने कलर यलो प्रोडक्शंस की अगली पेशकश न्यूटन लेकर आ रहे हैं।
 
श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर ने किया हसीना पारकर का प्रमोशन
नई दिल्ली बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘हसीना पारकर’ के प्रमोशन में काफी व्यस्त हैं। 22 सितंबर को रिलीज के लिए तैयार उनकी यह फिल्म अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की जिंदगी पर आधारित है।
 
राम बिलास शर्मा अखिल भारतीय मुशायरे में होंगे मुख्य अतिथि
चंडीगढ़ ग हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा आगामी 23 सितंबर को हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर नूंह में आयोजित किए जाने वाले अखिल भारतीय मुशायरे में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा कला परिषद द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान आयोजित किए जाने वाले इस कार्यम में लोक निर्माण मंत्री श्री नरवीर सिंह अध्यक्षता करेगें तथा सोहना के विधायक श्री तेजपाल तंवर विशिष्टï अतिथि के तौर पर मौजूद होंगे। उन्होंने बताया कि नूंह के यासीन मेव डिग्री कालेज में होने वाले इस खास मुशायरे में देश के एक दर्जन से अधिक जाने-माने शायर श्रोताओं को अपनी शायरी से रूबरू करवाएंगे।
 
दर्शकों के बीच बनेन दूसरा मंच : विजय गोयल
नई दिल्लीत्नराम लखन कमेटी प्रीतमपुरा की रामलीला का मंचन 21 से 30 सितंबर तक प्रतिदिन रात्रि 9 बजे श्री गणेश की आरती के साथ शुरू होगा। यह जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन में कमेटी के प्रधान विजय गोयल ने दी। उन्होंने कहा राम लखन कमेटी की रामलीला दिल्ली एनसीआर में होनेवाली बड़ी रामलीलाओं में शामिल है। रामलीला में करीब छह से 10 हजार दर्शकों की बैठने की व्यवस्था है। करीब 150 विशेष आमंत्रित अतिथियों के लिए वाताकुलित कमरे हैं। रामलीला में दर्शकों को कार पार्किग (500) के लिए निशुल्क की गई है। पूरे रामलीला परिसर को धूल रहित एवं स्वच्छ रखा जाएगा। श्री गोयल ने कहा हमने पहली बार रामलीला मंचन के लिए दो मंच बनाया है। एक मंच तो दर्शकों के बीच में बनाया गया है ताकि जो दर्शक पीछे बैठते हैं उन्हें आगे बैठने का अहसास रहे।
 
कभी काम की तलाश रहती थी लेकिन अब लगी हुई फिल्मों की लाइन
नेशनल अवार्ड विनर बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव के कभी सितारे गर्दिश में थे लेकिन आज उनके आगे और पीछे फिल्मों की लम्बी लाइन लगी हुई है। इस बारे में उनका कहना है कि पहले उन्हें एक्टिंग के लिए फिल्मों की खोज करनी पड़ती थी। लेकिन अब उनके पास तमाम अच्छी कहानियों के ऑफर हैं और उसी के आधार पर फिल्में चुनने का विकल्प मौजूद है।
 
रियल लाइफ में मैं और सिद्धांत बेस्ट फ्रेंड्स हैं: श्रद्धा
बॉ लीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का कहना है कि रियल लाइफ में वह और उनके भाई सिद्धांत कपूर बेस्ट फ्रेंड्स की तरह हैं। श्रद्धा कपूर और उनके भाई सिद्धांत कपूर स्टारर फिल्म हसीना पारकर 22 सितंबर को प्रदर्शित होने वाली है। इस फिल्म में श्रद्धा अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम की बहन हसीना पारकर के किरदार में नजर आयेगी।