मनोरंजन

हास्य नाटक ‘अजी सुनती हो’ का मंचन
पदर्पण फिल्स एंड थियेटर इंस्टीटयूट द्वारा मुक्तधारा सभागृह में रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति की गयी जिसमे पदर्पण इंस्टिट्यूट के कलाकारों ने अपने-अपने क्षेत्र में अपनी कला का प्रदर्शन किया,जिसमें एक्टिंग, डांस, मॉडलिंग आदि का प्रदर्शन किया।
 
ऐतिहासिक फिल्मों से छेड़छाड़ बंद हो: करणी सेना
नई दिल्लीत्न फिल्म‘पदमावती’के सेट पर निर्देशक संजय लीला भंसाली से झड़प होने से एक बार फिर सुर्खियों में आयी राजपूत करणी सेना ने ऐतिहासिक फिल्मों की शूङ्क्षटग शुरू होने से पहले उसकी पटकथा को इतिहासकारों और स्थानीय प्रशासन को दिखाये जाने की मांग की है। इस मामले में करणी सेना सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों से भी मुलाकात करेगी। करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र ङ्क्षसह कालवी ने कहा कि करणी सेना राजस्थान से जुड़ी किसी भी ऐतिहासिक फिल्म में अगर तथ्यों से छेड़छाड़ से हुई तो करणी सेना उसका पुरजोर तरीके से विरोध करेगी । उन्होंने मांग की कि ऐतिहासिक फिल्मों की शूङ्क्षटग शुरू होने से पहले फिल्म की कहानी जहां की है, वहां की स्थानीय इतिहासकारों और पत्रकारों को उसकी पटकथा दिखायी जाये ।
 
शिल्पा शेट्टी अमेरिका में नारी सशक्तीकरण समारोह का हिस्सा बनेंगी
बॉ लीवुड अभिनेत्री और व्यवसायी शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अमेरिका के नारी सशक्तीकरण समारोह में शामिल होंगी। सोमवार को ट्वीट के जरिए शिल्पा ने इसकी जानकारी दी। अपने ट्वीट में अभिनेत्री ने लिखा,अमेरिका में आ रही हूं। ओरलैंडो से शुरू होगा। इस ट्वीट के साथ शिल्पा ने नारी सशक्तीकरण समारोह का एक पोस्ट अपने अमेरिकी दौरे की तारीखों के साथ साझा किया। उनका यह दौरा 26 फरवरी से शुरू होगा और 26 मार्च को खत्म होगा। इस पोस्टर में लिखा गया है, महिला दिवस का जश्न और कई गैर सरकारी संगठनों के लिए जागरूकता पैदा करना है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का जश्न आठ मार्च को मनाया जाता है। शिल्पा को पिछली बार डांस रियलिटी शो में निर्णायक की भूमिका में देखा गया था। शिल्पा के साथ इस शो में कोरियोग्राफर गीता कपूर और निर्देशक अनुराग बसु भी निर्णायक की भूमिका में नजर आए थे।
 
अपने बलबूते बॉलीवुड में बनाया मुकाम : हुमा कुरैशी
बॉ लीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर हुमा कुरैशी का कहना है कि उन्होंने बॉलीवुड में अपने बलबूते मुकाम बनाया है। हुमा को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये पांच साल से अधिक का समय हो गया है। हुमा ने करियर में अधिकतर मल्टीस्टारर फिल्में की हैं, लेकिन उनका कहना है कि उन्हें इस बात का अफसोस नहीं हैं क्योंकि किसी ने भी उन्हें खास तरह से तैयार किए गए किरदार नहीं दिए और उन्होंने अपनी मेहनत से बॉलिवुड में पहचान बनायी। हुमा ने कहा जिन फिल्मों में मैने काम किया वे किरदार उनके लिये तैयार नहीं किये गए थे। हुमा कुरैशी ने कहा, Þमेरे लिए योजना नहीं बनायी गयी थी। किसी ने भी मुझे लॉन्च करने का फैसला नहीं किया। मैं दिल्ली से हूं, मैंने थियेटर किया है और मैं इस तरह से आयी। इसलिए मैं इस बात को लेकर गर्व महसूस करती हूं कि मेरा करियर आगे की तरफ बढ़ा और मैं कम से कम नीचे की तरफ नहीं जा रही।‘Þ
 
तम्मा तम्मा पर बोले बह्रश्वपी लाहिड़ी, ओल्ड इज गोल्ड
गा यक व संगीतकार बह्रश्वपी लाहिड़ी ने आगामी फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हिनया में शामिल किए गए 90 के दशक के हिट गीत तम्मा तम्मा पर कहा कि यह हमेशा खास रहेगा। अभिनेत्री आलिया की ओर से सोमवार को ट्विटर पर जारी वीडियो संदेश में बह्रश्वपी ने कहा, तम्मा तम्मा लौट आया है। ओल्ड इज आलवेज गोल्ड। आलिया और वरुण इस फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे हैं। हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया श्रृंखला की इस दूसरी फिल्म को शशांक खेतान ने निर्देशित किया है।यह आलिया और वरुण की एक साथ तीसरी फिल्म है। इन दोनों कलाकारों ने अपने करियर की शुरुआत एक साथ स्टूडेंट ऑफ द ईयर से की थी। इस फिल्म का निर्माण करण जौहर ने किया है और यह 10 मार्च को रिलीज होगी।
 
अपनी बहन को लांच करेंगी कैटरीना कैफ
बॉ लीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ अपनी बहन इसाबेल को लांच करने जा रही हैं। प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा के बाद अब कैटरीना कैफ निर्माता बनने जा रही हैं। कैटरीना अपने प्रोडक्शन की फिल्म से अपनी मॉडल बहन इसाबेल को लांच करेंगी। सलमान खान ,इसाबेल को अपने प्रोडक्शन की फिल्म से लांच करने वाले हैं। इसमें उनकी बहन सोनिया कैफ भी होगी लेकिन बाद में यह स्पष्ट हो गया कि फिलहाल सलमान की ऐसी कोई योजना नहीं है। लेकिन अब यह कहा जा रहा है कि यदि कोई इसाबेल को बॉलीवुड में लांच करेगा तो वह कैटरीना ही होंगी। कैटरीना इस समय एक निर्देशक के साथ मिलकर फिल्म की पटकथा तैयार कर रही हैं। जल्द इन सब चीजों को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस बारे में कैटरीना का कहना है कि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है। यह तय है कि जल्द मैं एक फिल्म का निर्माण करूंगी।
 
हार्वर्ड में भाषण देना ‘अविस्मरणीय’: आर. माधवन
अभिनेता आर. माधवन ने सोमवार को कहा कि हार्वर्ड में भारत सम्मेलन के 14वें संस्करण में भाषण देना अविस्मरणीय अनुभव था। यह अमेरिका में छात्रों द्वारा भारत को ध्यान में रखकर आयोजित किया जानेवाला सबसे बड़ा सम्मेलन है।
 
कोरियाई फिल्म के रिमेक में काम करेंगे सलमान खान
बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान कोरियाई फिल्म के रीमेक में काम करने जा रहे हैं।सलमान खान इन दिनों कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म ट्यूबलाइट में काम कर रहे हैं। यह फिल्म इस वर्ष ईद के अवसर पर प्रदर्शित होगी। चर्चा है कि इसके बाद सलमान खान एक कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ के रीमेक में काम करेंगे और इस फिल्म को अली अब्बास जफ़र निर्देशित करेंगे। अली ने इससे पूर्व सलमान को फिल्म ‘सुल्तान’ में निर्देशित किया था। चर्चा है कि फिल्म को भारत की कहानी में ढाला जाएगा और इसकी पृष्ठभूमि भारत-पाकिस्तान की कहानी पर आधारित होगी। फिल्म की कहानी एक ऐसे आदमी की होगी जो बचपन में विभाजन का दर्द झेलता है पर अपने परिवार को हमेशा साथ रखने का वादा करता है। इस वादे को पूरा करने में उसे 60 साल लग जाते हैं और 60 साल में कितना कुछ बदल जाता है, यही फिल्म का मूल होगा।
 
जॉली एलएलबी 2 की कामयाबी से निर्माता उत्साहित
अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी 2 अपनी रिलीज के दो दिन के भीतर 17.31 करोड़ रुपये की कमाई करने में कामयाब रही। फिल्म निर्माता इसे मिल रही वाहवाही से काफी खुश हैं। फिल्म ने शुक्रवार को अपने पहले दिन 13.20 करोड़ रुपये की कमाई की। अपने अगले दिन की कमाई के साथ फिल्म ने कुल 30.51 करोड़ रुपये का कारोबार किया।फॉक्स स्टार स्टूडियोज के सीईओ विजय सिंह ने कहा, फिल्म को मिल रहे ह्रश्वयार से अधिक अविश्वसनीय वृद्धि का पता चलता है और जॉली एलएलबी 2 ने भी यही किया।
 
अनारकली ऑफ आरा का टीजर देखकर चीख पड़ीं सोनम
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ,स्वरा भास्कर की आने वाली फिल्म अनारकली ऑफ आरा का टीजर देखकर चीख पड़ीं।पत्रकारिता की दुनिया से फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में उतरे अविनाश दास निर्देशित पहली फिल्म अनारकली ऑफ आरा 24 मार्च को प्रदर्शित हो रही है।फिल्म में स्वरा भास्कर, संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी और इश्तियाक़ ख़ान की महत्वपूर्ण भूमिका हैं।फिल्म की कहानी भी अविनाश दास ने लिखी है।अनारकली ऑफ आरा का टीजर जारी कर दिया गया है।टीजर स्वरा भास्कर की करीबी दोस्त और बॉलीवुड की फैशन क्वीन सोनम कपूर ने रिलीज किया।
 
पीकू में दीपिका हीरोइन नहीं हीरो थीं : कल्की कोचलीन
बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर कल्की कोचलीन का कहना है कि फिल्म पीकू में दीपिका पादुकोण हीरोइन नही हीरो थीं।कल्की को दीपिका की फिल्म पीकू बेहद पसंद है।कल्की ने कहा कि दीपिका का च्पीकूज् में दमदार अभिनय था।इसलिए इस फिल्म में वह हीरो थीं।कल्कि ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा कि महिलाओं को हमेशा ही ‘जेंडर स्टीरियोटाइप’ किया जाता रहा है।जैसे लडक़ी मोटरसाइकिल नहीं चला सकती। इसके कारण पुरुष भी स्टीरियो टाइप हो जाता है और उससे उम्मीद की जाती है लडक़ा माचो होना चाहिए। कल्की ने कहा लड़कियों को रोना नहीं चाहिए।अपनी स्थिति को हम बदल सकते हैं। हम धीरे धीरे बदल भी रहे हैं। फिल्म पीकू में दीपिका पादुकोण मेरे लिए हीरो हैं।क्योंकि उसके ऊपर पूरी फिल्म का भार था।लोग मुझसे पूछते है फिल्म का हीरो कौन है तो मैं बोलती हूं, मैं ही हूं।मेरे ख्याल से हम सब पहले इंसान है, फिर महिला या पुरुष।
 
अभिनेता के बाद लेखक बने गोङ्क्षवदा
बॉलीवुड में अपने कॉमिक अभिनय के लिये मशहूर गोङ्क्षवदा अब लेखक भी बन गये हैं। गोङ्क्षवदा अपनी आगामी फिल्म‘आ गया हीरो’में न केवल अभिनय कर रहे हैं, बल्कि उसका निर्माण भी कर रहे हैं। साथ ही इसकी पटकथा भी उन्होंने लिखी है। गोङ्क्षवदा का कहना है कि लेखक बनना उनके लिए स्थितिजन्य निर्णय था। गोङ्क्षवदा ने कहा, Þकलम उठाना स्थितिजन्य था। दरअसल, मुझे पेशेवर लेखकों की लिखी पटकथाएं पसंद नहीं आ रही थीं। Þ गोङ्क्षवदा ने अपनी आगामी फिल्म के बारे में बताया कि इसमें उनके किरदार के कई पहलू हैं। उन्होंने कहा, Þऐसा किरदार मैंने पहले कभी नहीं निभाया। यह दर्शाता है कि कैसे एक आम शख्स लोगों का हीरो बन जाता है।Þ
 
बॉलीवुड के आनबान, शान थे प्राण
बॉ लीवुड में प्राण एक ऐसे खलनायक थे जिन्होंने पचास और सत्तर के दशक के बीच फिल्म इंडस्ट्री पर खलनायकी के क्षेत्र में एकछत्र राज किया और अपने अभिनय का लोहा मनवाया । प्राण जिस फिल्म में होते, दर्शक उसे देखने अवश्य सिनेमाहॉल जाया करते थे ।इस दौरान उन्होंने जितने भी फिल्मों में अभिनय किया उसे देखकर ऐसा लगा कि उनके द्वारा अभिनीत पात्रो का किरदार केवल वे ही निभा सकते थे ।
 
अदा से कोई नाराजगी नहीं : ईशा
बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुह्रश्वता का कहना है कि उनकी अदा शर्मा से कोई नाराजगी नही है। ईशा ने‘कमांडो 2’के प्रचार में सह अभिनेत्री अदा को ज्यादा तवज्जो देने को लेकर उनसे नाराजगी की अफवाहों को बकवास करार दिया है। चर्चा थी कि ईशा फिल्म की प्रचार रणनीति से नाखुश हैं जिसमें जाहिर तौर पर अदा को ज्यादा तवज् जो दी गई है। ईशा ने हालांकि स्पष्ट किया कि निर्माता फिल्म में उनकी भूमिका को उजागर नहीं करने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए वह फिल्म में अपने किरदार के बारे में ज्यादा बात नहीं कर रही हैं। ईशा ने कहा, Þपरेशानी यह है कि लोग कुछ लिखना चाहते हैं इसलिए कि मुझसे साक्षात्कार नहीं देने को कहा गया है क्योंकि भूमिका में एक रहस्य है और इसका एक कारण है।मैं वो कर रही हूं जो मेरे निर्माता और निर्देशक ने मुझसे कहा है. जब मेरे चरित्र की बात आती है तो मुझे क्या बोलना है और क्या नहीं, मैं उसका अनुसरण कर रही हूं। Þयह फिल्म तीन मार्च को रिलीज होगी।
 
बॉलीवुड में कमबैक करेगी श्वेता बसु प्रसाद
टी वी की जानी मानी अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद बॉलीवुड में फिर से काम करने जा रही है। टीवी पर प्रसारित चंद्रनंदिनी के जरिये लोगों के दिलों में छाप छोडऩे वाली श्वेता एक बार फिर से बडे परदे का रुख कर रही हैं। वह करण जौहर के बैनर की फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया से बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही हैं। इस फिल्म में आलिया भट्ट और वरुण धवन की मुख्य भूमिका है।श्वेता कई धारावाहिकों के साथ साथ फिल्मों में भी नजर आ चुकी है। श्वेता ने छोटे पर्दे पर‘कहानी घर घर की‘,‘करिश्मा का करिश्मा‘,‘डर सबको लगता है’जैसे धारावाहिकों में काम किया है । श्वेता मकड़ी, इकबाल, वाह लाइफ हो तो ऐसी फिल्मों में अपनी अदाकारी के जलवे दिखा चुकी है। श्वेता इन दिनों स्टार ह्रश्वलस पर प्रसारित होने वाला धारावाहिक‘चन्द्रनंदिनी’में नजर आ रही है। इस धारावाहिक में श्वेता नंदिनी की भूमिका निभा रही है। बद्रीनाथ की दुल्हनिया में श्वेता एक महत्वपूर्ण किरदार में दिखेंगी।
 
माधुरी ने वरुण-आलिया को सिखाया तम्मा तम्मा
बॉ लीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित ने वरुण धवन और आलिया भट्ट को अपने सुपरहिट डांस नंबर तम्मा तम्मा पर डांस सिखाया है। वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म बदरीनाथ की दुल्हनिया में माधुरी का तम्मा तम्मा गाना रिक्रिएट किया जाएगा। वरुण ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें माधुरी वरुण और आलिया को इस गाने पर डांस स्टैप सिखा रही हैं। इस वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे पहले वरुण और आलिया इस गाने पर डांस करने की कोशिश कर रहे हैं। फिर उसके बाद आती हैं माधुरी, जो दोनों को इस पर डांस सिखाती हैं। इस फिल्म के ट्रेलर में इस गाने की हल्की झलक दिखाई गई थी, जिसके बाद ये साफ हो गया था कि वरुण और आलिया संजय दत्त और माधुरी के गाने‘तम्मा तम्मा’पर धमाल करने वाले हैं। यह फिल्म वरुण और आलिया की आई हंह्रश्वटी शर्मा की दुल्हनिया का सीक्वल है। करण जौहर निर्मित यह फिल्म 10 मार्च को रिली•ा हो रही है।
 
मासूम शर्मा ने भी गायकी का अमिट जादू बिखेरा
‘हरियाणा की माटी का सुल्तान कबड्डी सै, मेरी जान कबड्डी सै।’ गीत की यह पंक्तियां अपने आप में बहुत कुछ बयान कर जाती है, जिसकी प्रस्तुति लोक गायक कलाकार गजेंद्र फौगाट ने दी। गीत के माध्यम से उन्होंने हरियाणा के इस परंपरागत खेल की लोकप्रियता, महत्व से अवगत कराया। मौका था, मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्टस राई में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति में आयोजित अखिल भारतीय नेशनल स्टाईल कबड्डी चैंपियनशिप का।
 
सरकार एक फिल्म नीति तैयार कर रही है
हरियाणवी फिल्मों और प्रदेश की कला व संस्कृति को बड़े पैमाने पर देश और विदेश में बढ़ावा देने के लिये हरियाणा सरकार एक फिल्म नीति तैयार कर रही है। मुख्यमन्त्री श्री मनोहर लाल ने गत देर सायं यहां निकट पंचकूला में हिन्दी न्यूज चैनल द्वारा आयोजित हरियाणा के हीरोज के अभिनन्दन समारोह में यह जानकारी दी। इस अवसर पर शिक्षा मन्त्री श्री राम बिलास शर्मा तथा वित्त मन्त्री कैह्रश्वटन अभिमन्यु भी उपस्थित थे।
 
आमिर खान के साथ काम करना चाहती है विद्या बालन
बॉ लीवुड अभिनेत्री विद्या बालन मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ काम करना चाहती है। विद्या बालन को आमिर खान की फिल्म दंगल बेहद पसंद आयी है। विद्या का कहना है कि वह एक लालची कलाकार हैं और हर अच्छे अभिनेता के साथ काम करना चाहती हैं। उन्होंने कहा मैं निश्चित तौर पर उनके साथ काम करना चाहूंगी, लेकिन इसके लिए एक स्क्रिह्रश्वट की जरूरत है। मैंने अभी तक किसी रोल या फिल्म के बारे में नहीं सोचा है। विद्या ने कहा कि उन्हें दंगल बहुत पसंद आई और उन्हें लगता है फिल्म बहुत अच्छी शूट हुई है। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि पहलवानी पर आधारित दंगल बहुत अच्छी फिल्माई गई। कलाकार, लेखन, निर्देशन, संगीत, गाने सब कुछ बहुत अच्छा था। यह बढिय़ा फिल्म थी। विद्या की अगली फिल्म‘बेगम जान’और ‘तुम्हारी सुलु’हैं।
 
रुमानी अदाओं से दीवाना बनाया अमृता ङ्क्षसह ने
बॉ लीवुड में अमृता ङ्क्षसह को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अस्सी और नब्बे के दशक में अपनी रुमानी अदाओ से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। 09 फरवरी 1958 को जन्मी अमृता ङ्क्षसह ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1983 में प्रदर्शित फिल्म बेताब से की।धर्मेन्द्र निर्मित इस फिल्म में अमृता ङ्क्षसह के अपोजिट सनी देओल थे जो उनकी भी पहली फिल्म थी1
 

http://buypropeciaonlinecheap.com/