मनोरंजन

मराठी फिल्म में अभिनय करना अच्छा लगेगा : ऐश्वर्या
अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने कहा कि वह मराठी फिल्म में काम करना पसंद करेंगी। अभिनेत्री ने शनिवार को विक्रम फडनीस की पहली मराठी फिल्म हृदयांतर के संगीत शुरुआत के मौके पर यह बात कही। मराठी फिल्म में काम करने की इच्छा संबंधी एक सवाल पूछे जाने पर ऐश्वर्या ने कहा, मैं इसे करना पसंद करुं गी। आपका धन्यवाद कि आपने लोगों और मीडिया के सामने यह सवाल पूछा। 43 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1997 में आई एक तमिल फिल्म इरुवर से की थी। उनका कहना है कि वह एक कलाकार हैं और उनके लिए यह मायने नहीं रखता कि फिल्म कहां और किसी भाषा में बन रही है। 2015 में फिल्म जज्बा से फिल्मों में वापसी करने वाली अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने अपना रास्ता खुद बनाया और फिल्मों को चुनते समय कभी परेशान नहीं हुई। हृदयांतर में सबोध भावे, मुक्ता भार्वे, तृष्णिका शिंदे और निष्ठा वैद्य जैसे कलाकार प्रमुख भूमिका में है। 7 जुलाई को यह फिल्म रिलीज होगी।
 
तीन दिवसीय नाट्य उत्सव में दिखा समाज का आईना
हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान हरियाणा कला परिषद् मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर द्वारा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सांस्कृतिक धारा प्रवाह किया जा रहा है, जिसके चलते यह वर्ष कलाकारों के लिए एक बेहतरीन सौगात प्रतीत हो रहा है। यह कहना था निष्ठा सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष व पार्षद सुभाष सिंगला का।
 
सोहन ठाकुर ने किया सोहन ठाकुर कास्टिंग लॉन्च
बॉलीवुड के साथ ही टेलीविजन की दुनिया के भी नामचीन कास्टिंग डायरेक्टर सोहन ठाकुर ने पिछले दिनों दिल्ली में अपने वेंचर सोहन ठाकुर कास्टिंग को लॉन्च किया।
 
दिलजीत दोसांझ और सोनम बाजवा ने किया सुपर सिंह का प्रमोशन
बालाजी मोशन पिक्चर्स ने एक ब्रैट फिल्म्स प्रोडक्शन सुपर सिंह सुपरहीरो कपड़ों के अद्भुत संग्रह सहित अपनी व्यापार शुरू करने वाली पहली पंजाबी फिल्म बन गई है। बॉलीवुड में कई सुपरहीरो फिल्मों के बाद, पंजाबी सिनेमा भी इस जॉनर से खुद को जोड़लिया है।
 
शाहरूख, अक्षय अब नहीं टकराएंगे बॉक्स ऑफिस पर
बॉ लीवुड के ङ्क्षकग खान शाहरूख खान और खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर रूक गयी है। शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की जोड़ी वाली फिल्मजब हैरी मेट सेजलपहले 15 अगस्त के मौके पर रिलीज होनी थी लेकिन फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली ने अब अपनी फिल्म को 04 अगस्त को रिलीज करने का निर्णय लियाहै। इसके साथ ही अक्षय कुमार कीटॉयलेट - एक प्रेम कथासे उनकी फिल्म का टकराव टल गया है।अनुष्का और शाहरुख तीसरी बार साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले दोनोंरब ने बना दी जोड़ीऔरजब तक है जानजैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।जब हैरी मेट सेजलऐसे मौके पर रिलीज हो रही है, जब रिलीज से ठीक तीनदिन बाद यानी सह्रश्वताह के अंत में सोमवार को रक्षाबंधन का अवकाश है, तो दूसरे सह्रश्वताहांत में स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी का सुनहरा मौका है। व्यापार विश्लेषक के मुताबिक दो फिल्मों का टकराव टलने की वजह से शाहरुख की इस फिल्म को सबसे ज्यादा फायदा होगा।
 
लघु नाटिका प्रस्तुत कर लोगों को किया स्वच्छता के प्रति प्रेरित
चंडीगढ़त्न स्वच्छता, समरस्ता संदेश यात्रा के साथ चल रहे स्वच्छताग्रही सदस्यों ने व प्रवेश त्यागी एंड ग्रुप के सदस्यों ने मानव चौक अ बाला शहर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लघु नाटिका प्रस्तुत कर स्वच्छता के प्रति लोगों को प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता के महत्वता के बारे में बताते हुए दूसरों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। इससे पूर्व स्वच्छताग्रही सदस्यों की टीम ने अ बाला सिविल अस्पताल से मानव चौक तक पदयात्रा के माध्यम से हाथों में पट्टिकाएं लेकर एक कदम स्वच्छता की ओर नारे लगाकर शहरवासियों को स्वच्छता अभियान में अपनी मुहिम डालने के लिए प्रेरित किया।
 
श्रीदेवी के साथ काम कर सपना हुआ पूरा
बॉलीवुड अभिनेता नवाजउद्दीन सिद्दिकी का कहना है कि श्रीदेवी के साथ काम कर उनका सपना पूरा हो गया है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी श्रीदेवी के साथ फिल्म मॉम में काम किया है।नवाज ने माना है कि इस फिल्म में श्रीदेवी के साथ काम करना उनके लिए सपना पूरा होना जैसा है।
 
निजी जिंदगी में स्ट्रीट रेसर रही है जैकलीन फर्नांडीस
बॉलीवुड की जानी मान अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीस असल जिंदगी में स्ट्रीट रेसर रही है। जैकलीन फर्नान्डीज ने अपने बारे में ऐसे राज के बारे में बताया है जिसके बारे में शायद बहुत ही कम लोगों को पता होगा।जैकलीन ने बताया कि वह वास्तविक जिंदगी में भी स्ट्रीट रेसर रह चुकी हैं।जैकलीन अपनी अगली फिल्म च्ड्राइवज् में स्टीयरिंग वील थामे नजर आ रहीं है। जैकलीन ने बताया कि बहरीन में गुजारे अपने दिनों में वह रियल लाइफ स्ट्रीट रेसर रह चुकी हैं। जैकलीन ने बताया कि वह अपनी एक दोस्त के साथ स्ट्रीट रेस में हिस्सा लेती थीं और उन्होंने कुछ रेस जीते भी। गौरतलब है कि तरुण मनसुखानी के निर्देशन में बन रही फिल्म ड्राइव में जैकलीन, सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट नजर आएंगी। जैकलीन ने हाल ही में जुड़वा-2 के लंदन शेड्यूल को खत्म किया है और अब सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ अगली फिल्म अ जेंटलमैन के रिलीज की तैयारी कर रही हैं।
 
दिलकश अदाओं से दीवाना बनाया शिल्पा शेट्टी ने
बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दो दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। 08 जून 1975 को कर्नाटक के मैंगलोर शहर में जन्मी शिल्पा शेट्टी ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1991 में महज 16 वर्ष की उम्र में लिम्का के विज्ञापन से की।
 
स्टारडम को गंभीरता से नहीं लेता हूं : सलमान
अभिनेता सलमान खान का कहना है कि वह वर्तमान में जीना पसंद करते हैं और वह अपनी शोहरत को गंभीरता से नहीं लेते हैं। सलमान से पूछा गया कि वह अपने जीवन में क्या हासिल करना चाहते हैं, तो उन्होंने मीडिया को बताया, मैं अपनी जिंदगी के प्रत्येक क्षण को जीना चाहता हूं।
 
बाहुबली में काम नहीं करने के बारे में नहीं कहना चाहती हैं श्रीदेवी
बॉलीवुड की रूप की रानी श्रीदेवी फिल्म बाहुबली में काम नहीं करने के बारे में कुछ नहीं कहना चाहती है। श्रीदेवी ने फिल्म बाहुबली में शिवगामी की भूमिका करने से इंकार कर दिया था जिसके बाद वह रोल राम्या कृष्णन को मिला। श्रीदेवी को अब इस बात का पछतावा है या कोई ग़म नहीं, यदि आप इस बात को जानना चाहते हैं तो आप को अब भी निराशा ही हाथ लगेगी। सभी लोगों को इस बात की बहुत उत्सुकता थी कि आखिऱ उन्होंने बाहुबली में काम क्यों नहीं किया।इस बारे में पूछे जाने पर श्रीदेवी मुस्कुरा दीं और फिर कहा फिल्म बन गई।किसी और ने काम कर लिया है। पार्ट-2 भी आ गया। बहुत अच्छा चल रहा है। अब इन सब के बारे में क्या बात करना।
 
फिल्म भूमि में अपने किरदार को लेकर उत्साहित हैं अदिति
अभिनेत्री अदिति राव हैदरी बॉलीवुड में दिल्ली 6 में सहायक अभिनेत्री का किरदार निभाने से लेकर मणि रत्नम की फिल्म काटरू वेलियादाई तक का सफर तय करके फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना चुकी हैं। फिल्म इंडस्ट्री के बड़े निर्देशकों के साथ काम करने वाली अभिनेत्री ने बताया कि उन्हें गर्व है कि बिना किसी सहायता की वह यहां तक पहुंची हैं।
 
रोमांटिक ड्रामा में सुशांत के साथ नजर आएंगी सारा अली खान
सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान बॉलीवुड में अपने अभिनय की पारी फिल्म केदारनाथ में सुशांत सिंह राजपूत के साथ शुरू करेंगी। फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर करेंगे जो सुशांत को उनकी पहली फिल्म काय पो चे में निर्देशित कर चुके हैं। सूत्रों ने बताया, सारा फिल्म में सुशांत की प्रेमिका के तौर पर नजर आयेंगी। फिलहाल फिल्म से जुड़ी औपचारिकताओं पर काम हो रहा है। इस फिल्म के लिये क्रिअर्ज इंटरटेनमेंट के साथ बालाजी मोशन पिक्चर्स के हाथ मिलाने की उम्मीद है। इस साल के अंत तक फिल्म के फ्लोर पर आने की उम्मीद है। हालांकि बालाजी मोशन पिक्चर्स की तरफ से न तो आधिकारिक पुष्टि की गयी न ही इससे इनकार किया गया। इससे पहले सारा का नाम अग्निपथ के निर्देशक करन मल्होत्रा की अगली फिल्म में रितिक रोशन के साथ और सलमान खान प्रोडक्शन के तहत उनके जीजा आयुष शर्मा के साथ बनने वाली फिल्मों के लिये भी सामने आया था।
 
फिल्मों में कमबैक प्रियदर्शन संग काम करेंगे उदयनिधि करेगी स्नेहा उल्लाल
बॉलीवुड अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल कमबैक करने जा रही है। सलमान खान के साथ फिल्म लकी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली स्नेहा उल्लाल पिछले चार सालों से फिल्मी दुनिया से नदारद है। वह जब इंडस्ट्री में आयी तो ऐश्वर्या राय से शक्ल मिलने के कारण काफी सुर्खियों में रही हालांकि उन्हें इससे कोई खास फायदा नहीं मिला।
 
सारा खान से नाराज हुए सलमान खान!
बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान, सारा खान से नाराज हो गये हैं।चर्चा थी कि सैफ अली खान की बेटी सारा खान अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा के साथ करेंगी लेकिन कुछ दिनों पहले ही निर्देशक अभिषेक कपूर ने यह कहा कि सारा उनकी फिल्म केदारनाथ से बड़े पर्दे पर एंट्री लेंगी, जिसमें उनके साथ सुशांत सिंह राजपूत काम करेंगे।
 
बॉलीवुड के पहले रियल ऐंटी हीरो थे सुनील दत्त
हिन्दी सिनेमा जगत में सुनील दत्त पहले ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने सही मायने में एंटी हीरो की भूमिका निभायी और उसे स्थापित करने का काम किया । 06 जून 1929 को झेलम जिले के खुर्द गांव में जन्में बलराज रघुनाथ दत्त उर्फ सुनील दत्त बचपन से ही वह अभिनेता बनने की ख्वाहिश रखते थे। सुनील दत्त को अपने करियर के शुरूआती दौर में काफ कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।
 
अब सोच-समझकर ही बोलती हूं : कोंकणा
अपने जीवंत अभिनय के लिए प्रख्यात अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा का कहना है कि अब वह कुछ भी कहने से पहले बेहद सचेत रहती हैं, क्योंकि पहले की अपेक्षा समाज में उदारता कम हुई है। समाचार चैनल सीएनएन-न्यूज 18 के कार्यक्रम न्ऑफ सेंटर में कोंकणा ने कहा, ऋमैं पहले से अधिक असहज और असुरक्षित महसूस करने लगी हूं।
 
कश्मीरी गर्ल बनेगी आलिया भट्ट
गुलज़ार की फिल्मकार बेटी मेघना गुलज़ार 1971 भारत पाकिस्तान युद्ध के दौरान की एक कहानी पर फिल्म बनाने वाली हैं जिसमें आलिया भट्ट को एक कश्मीर लडक़ी की भूमिका निभाएंगी। इस फिल्म के लिए आलिया को अपना जोड़ीदार मिल गया है। इस फिल्म में आलिया भट्ट की जोड़ी विक्की कौशल के साथ बनेगी।अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन कहा जा रहा है कि विक्की का नाम फ़ाइनल कर लिया गया है। विक्की ने मसान फिल्म के जरिये काफी सराहना पाई है और देखना है कि वरुण धवन और शाहिद कपूर जैसे कलाकारों के साथ पेयर्ड हो चुकी आलिया की जोड़ी विक्की के साथ लोगों को कितनी पसंद आती है।यह फिल्म हरिंदर सिक्का की किताब कॉलिंग सहमत पर आधारित होगी जो एक कश्मीरी विवाहित महिला के इर्द-गिर्द घूमती है। इस दौरान भारतीय सेना को ऐसी सूचनाएं दी जाती है जिससे भारतीय सेना के जवानों की जान बच जाती है।
 
अनिल कपूर के साथ फिर काम करेगी ऐश्वर्या राय
बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय एक बार फिर से अनिल कपूर के साथ काम करती नजर आ सकती है। करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में नजर आने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन एक बार फिर से फिल्मों में सक्रिय होती हुई लग रही हैं। कहा जा रहा है कि उन्हें राकेश ओमप्रकाश मेहरा की अगली फिल्म फन्ने खान में अनिल कपूर के अपोजिट साइन कर लिया गया है। इस फिल्म का निर्माण अनिल कपूर ही करेंगे। ऐश्वर्या राय बच्चन अनिल कपूर के साथ वर्षों पूर्व हमारा दिल आपके पास है और ताल में काम कर चुके हैं। पहले कहा जा रहा था कि फिल्म फन्ने खान में प्रियंका चोपडा होंगी लेकिन पिछले दिनों मेहरा ने ऐश्वर्या राय से संपर्क किया था और उन्हें फिल्म की स्क्रिह्रश्वट भी भेजी थी।
 
गूगल ने मनाया नूतन का 81वां जन्मदिन
गूगल इंडिया ने महान अभिनेत्री नूतन का 81वां जन्मदिन अपने अंदाज में मनाया है। गूगल ने नूतन के 81वें जन्मदिन पर उनका बेहद रचनात्मक डूडल बनाया है।डूडल में नूतन के चेहरे के अलग-अलग भाव दिखाए गए हैं।डूडल के जरिए नूतन के चेहरे के चार भावों को दर्शाया गया है।