मनोरंजन

करण को रोमांटिक फिल्म से लांच करना चाहता था : सनी देओल
बॉ लीवुड अभिनेता और निर्माता सनी देओल का कहना है कि वह अपने बेटे करण देओल को रोमांटिक फिल्म से ही लांच करना चाहते थे। सनी देओल अपने पुत्र करण देओल को फिल्म पल पल दिल के पास के जरिये लांच कर रहे हैं। सनी देओल की छवि एक एक्शन स्टार के रूप में हैं।
 
फिर से नजर आएगी अमिताभ-हेमा की जोड़ी
बॉ लीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की सुपरहिट जोड़ी फिर से साथ नजर आयेगी। अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने ‘वादी-ए-कश्मीर’ नाम की लघु फिल्म में काम किया है जिसका मकसद कश्मीर के साथ एकता के संदेश का प्रसार करना है। हेमा मालिनी ने कहा,‘एक भारतीय के रूप में यह फिल्म मेरा कश्मीर तक पहुंचने और घाटी के हमारे भाई-बहनों के दिलों को छूने का प्रयास है।’ घाटी के लोगों और कश्मीर की खूबसूरती दर्शाने वाली ‘वादी-ए- कश्मीर’ केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड की पेशकश है। फिल्म में शंकर-एहसान-लॉय ने संगीत दिया है और गुलजार ने गीत लिखे हैं। प्रदीप सरकार ने इसका निर्देशन किया है। प्रदीप सरकार ने बताया कि ‘62 की उम्र में ह्रश्वयार में पडऩा संभव है..मेरे साथ यह तब हुआ, जब मैं कश्मीर से मिला। हालांकि, यह मेरी कश्मीर की पहली यात्रा थी लेकिन ऐसा लगा कि जैसे मैं इस जगह को जानता था। इस फिल्म में कश्मीर की खूबसूरती को उतारने की कोशिश की है।
 
बॉयोपिक में काम करना चाहती हैं सैयामी खेर
बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्री सैयामी खेर बायोपिक फिल्म में काम करना चाहती हैं। गत वर्ष प्रदर्शित फिल्म मिर्ज्या से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सैयामी खेर कुछ अलग हटकर करना चाहती हैं।वह स्पोर्ट्स पर्सन की बायोपिक भी करना चाहती हैं।
 
फकीर की प्रेरणा से आवाज की दुनिया के बेताज बादशाह बने थे रफी
आ वाज की दुनिया के बेताज बादशाह मोहम्मद रफी को पाश्र्वगायन करने की प्रेरणा एक फकीर से मिली थी। पंजाब के कोटला सुल्तान सिंह गांव मे 24 दिसंबर 1924 को एक मध्यम वर्गीय मुस्लिम परिवार मे जन्में रफी एक फकीर के गीतों को सुना करते थे, जिससे उनके दिल में संगीत के प्रति एक अटूट लगाव पैदा हो गया। रफी के बडे भाई हमीद ने मोहम्मद रफी के मन मे संगीत के प्रति बढ़ते रूझान को पहचान लिया था और उन्हें इस राह पर आगे बढऩे मे प्रेरित किया ।लाहौर मे रफी संगीत की शिक्षा उस्ताद अब्दुल वाहिद खान से लेने लगे और साथ हीं उन्होंने गुलाम अलीखान सें भारतीय शास्त्रीय संगीत भी सीखना शुरू कर दिया ।एक बार हमीद रफी को लेकर के.एल.सहगल संगीत के कार्यक्रम में गये , लेकिन बिजली नहीं रहने के कारण के.एल. सहगल ने गाने से इंकार कर दिया ।हमीद ने कार्यक्रम के संचालक से गुजारिश की वह उनके भाई रफी को गाने का मौका दें।संचालक के राजी होने पर रफी ने पहली बार 13 वर्ष की उम्र मे अपना पहला गीत स्टेज पर दर्शको के बीच पेश किया ।दर्शको के बीच बैठे संगीतकार श्याम सुंदर को उनका गाना अच्छा लगा और उन्होनें रफी को मुंबई आने के लिये न्यौता दिया ।
 
48 वर्ष की हुई मंदाकिनी
बॉ लीवुड की जानीमानी अभिनेत्री मंदाकिनी आज 48 वर्ष की हो गयी। मंदाकिनी का जन्म 30 जुलाई 1969 को मेरठ में एक एंग्लो- इंडियन परिवार में हुआ था। उनके पिता जोसफ बिट्रिश नागरिक थे जबकि मां मुस्लिम थीं। मंदाकिनी के बचपन का नाम यास्मीन जोसेफ था। मंदाकिनी ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1985 में प्रदर्शित बंगाली फिल्म अंतारेर भालोबाशा से की थी।
 
रूमानी अदाओं से दर्शको को दीवाना बनाया मुमताज ने
बॉलीवुड में मुमताज को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने साठ एवं सत्तर के दशक में अपने रूमानी अंदाज और भावपूर्ण अभिनय से सिने प्रेमियों को दीवाना बनाया।मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को मुंबई में हुआ।
 
प्रेम चंद: शोध की नई दिशा विषय पर एक साहित्यिक संगोष्ठी
चंडीगढ़ ग प्रसिद्ध साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद की जयंती उचित ढंग से मनाने के दृष्टिगत हरियाणा साहित्य अकादमी द्वारा आज प्रेम चंद: शोध की नई दिशा विषय पर एक साहित्यिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रसिद्ध लेखक डॉ. कमल किशोर गोयंका, पटियाला विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. मनमोहन सहगल और पंजाब विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के अध्यक्ष डॉ. अशोक सबरवाल द्वारा इस संगोष्ठी को सम्बोधित किया गया।
 
शाहरूख खान बनेंगे बाहुबली
बॉ लीवुड के किंग खान शाहरूख खान सिल्वर स्क्रीन पर बाहुबली से प्रेरित किरदार निभाते नजर आ सकते हैं। शाहरुख इन दिनों आने वाली फिल्म जब हैरी मेट सेजल के प्रमोशन में व्यस्त हैं।यह फिल्म 04 अगस्त को प्रदर्शित होगी। रब ने बना दी जोड़ी और जब तक है जान फिल्म के बाद अनुष्का एक बार फिर शाहरुख के साथ नजर आएंगी। बाहुबली और बाहुबली 2 की अपार सफलता को देखते हुए ऐसे लगने लगा है कि ऐसी थीम पर और फिल्में बननी चाहिए। एक फिल्म की तैयारी शुरू हो गई है और इसमें शाहरुख के जुडऩे के की बात हो रही है। चर्चा है कि शाहरुख जल्द ही आदित्य चोपड़ा की इस आगामी फिल्म की शूटिंग करने जा रहे हैं। इसका पहला शेड्यूल दिसंबर में रखा गया है।फिल्म को सुपरहिट फिल्म बाहुबली से प्रेरित बताया जा रहा है।यह फिल्म युद्ध पर आधारित होगी। फिल्म के बारे में अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नही की गयी है।
 
सैफ, करीना लेंगे अभिषेक और ऐश्वर्या की जगह
बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर की जोड़ी एक घरेलू उपकरण के ब्रैंड एम्बेसेडर के रूप में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जगह ले सकते हैं। पिछले कुछ सालों से अभिषेक और ऐश्वर्या एक घरेलू उपकरण के ब्रैंड एम्बेसेडर थे, लेकिन जाहिर तौर पर सैफ और करीना अब उनकी जगह लेंगे। माना जा रहा था कि ब्रांड अभिषेक और ऐश्वर्या के साथ अपने अनुबंध को नवीनीकृत करेगा लेकिन बाद में उनका मन बदल गया। मार्केटिंग टीम जाहिर तौर पर सोचती है कि सैफ और करीना, बच्चन जोड़ी की तुलना में ज्यादा लाइमलाइट में है, जिससे ब्रांड को अधिक मदद मिलेगी क्योंकि पिछले कुछ समय से सैफ और करीना का बेटा तैमूर लाइमलाइट में हैं। इसके चलते हर दिन सैफ और करीना मीडिया में छाए रहते हैं।
 
इंदू सरकार बाधाओं को पार कर रिलीज को तैयार
नई दिल्ली मधुर भंडारकर की विवादास्पद फिल्म इंदू सरकार बहुत जल्द सिनेमाघरों में दर्शकों से मिलने के लिए तैयार है। काफी विरोधप्रदर्शनों और हलचल के बाद केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) यानी सेंसर बोर्ड की समीक्षा समिति ने फिल्म के प्रदर्शन की मंजूरी दे दी है। इंदु सरकार हिंदी फिल्म है, जो भंडारकर एंटरटेनमेंट और मेगा बॉलीवुड प्राइवेट लिमिटेड के बैनर के तहत संयुक्त ष्प से बनाई गई है।
 
संजय दत्त के जीवन का मानवीय संघर्ष बयां करेगी उनकी बायोपिक : रणबीर
बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर का कहना है कि संजय दत्त की बायोपिक उनके जीवन का मानवीय संघर्ष बयां करेगी। बॉलीवुड निर्देशक राज कुमार हिरानी, संजय दत्त के जीवन पर फिल्म बना रहे हैं। रणबीर फिल्म में संजय का किरदार निभा रहे हैं। रणबीर का कहना है कि संजय के जीवन पर बनने वाली इस फिल्म में संजय के जीवन के अच्छे और बुरे दोनों पक्षों को दिखाया गया है।
 
दोहरी भूमिका निभाना कठिन : अर्जुन कपूर
बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि दोहरी भूमिका निभाना कठिन काम होता है।अर्जुन कपूर ,अनीस बज़्मी निर्देशित मुबारकां में दोहरी भूमिका में नजर आएंगे।अर्जुन का कहना है कि फिल्मों में दोहरी भूमिका निभाना मुश्किल होता है।अर्जुन इससे पहले फिल्म औरंगजेब (2013) में दोहरी भूमिका में नजर आ चुके हैं।
 
परिणीति के साथ अर्जुन कहेंगे नमस्ते कनाडा
बॉ लीवुड के जाने-माने फिल्मकार विपुल शाह फिल्म नमस्ते कनाडा बनाने जा रहे हैं।विपुल जल्द ही अपनी अगली फिल्म नमस्ते कनाडा लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में दर्शकों को अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की जोड़ी नजर आएगी। कहा जा रहा है कि यह फिल्म विपुल शाह निर्देशित वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म नमस्ते लंदन की सीक्वल होगी।
 
मॉम को मिल रही प्रशंसा दूसरे देशों में भी दिखते हैं ऐसे नजारे से खुश हैं अभिनेत्री श्रीदेवी
1980 के दौर की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार रहीं श्रीदेवी ने कहा "तीन दशक के लंबे फिल्मी करियर को लेकर कभी ह्रश्वलानिंग नहीं की। अपनी पसंद की फिल्में तय करना मेरे हाथ में नहीं है, यह फिल्म निर्माताओं पर निर्भर करता है कि वे मुझे चुनौतीपूर्ण किरदार के लिए चुनें। मैं अपनी पसंद के अनुसार फिल्मों का चयन नहीं करती।
 
अब मधुबाला मैडम तुसाद संग्रहालय में
दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में अब बालीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला की मोम की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। मधुबाला की मोम की यह प्रतिमा शाहजादा सलीम और अनारकली की काल्पनिक प्रेमगाथा पर आधारित फिल्म में उनके चरित्र अनारकली के रूप में बनाई जाएगी।
 
डीजे डिह्रश्वलो ने शाहरुख की 'जब हैरी मेट सेजल के लिए हाथ मिलाया
लो कप्रिय अमेरिकी डीजे डिह्रश्वलो ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ आगामी बॉलीवुड फिल्म च्जब हैरी मेट सेजलज् के च्फुर्रज् गीत के लिए हाथ मिलाया है। शाहरुख ने ट्विटर पर डिह्रश्वलो के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की।तस्वीर में शाहरुख सफेद रंग की टी-शर्ट पहने दिखाई दे रहे हैं, वहीं अमेरिकन डीजे काले रंग की टी-शर्ट में सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं। शाहरुख ने तस्वीर का शीर्षक लिखा, 'ज्डिह्रश्वलो ने फुर्र के लिए काम किया। इसमें एक भमिका निभाई और उनकी जैकेट। धन्यवाद। लिस्बन, स्पेन में इस गीत की शूटिंग हो चुकी है।इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित च्जब हैरी मेट सेजलज् में अनुष्का शर्मा भी हैं।रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित च्जब हैरी मेट सेजलज् चार अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है। 'जब हैरी मेट सेजल में शाहरुख और अनुष्का की यात्रा यूरोप में दिखाई जाएगी।
 
शब्बीर खान नहीं कर रहे हैं दबंग3 का निर्देशन: अरबाज़
बॉ लीवुड के जाने-माने फिल्मकार-अभिनेता अरबाज खान का कहना है कि शब्बीर खान दबंग के तीसरे भाग का निर्देशन नहीं कर रहे हैं। अरबाज ने सलमान खान की हिट फ्रेंचाइजी 'दबंगके दूसरे भाग का निर्देशन किया था। पिछले काफी समय से दबंग के तीसरे भाग को लेकर चर्चा हो रही है। कुछ दिनों पहले प्रभुदेवा ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह फिल्म को निर्देशित कर रहे हैं। अब चर्चा है कि शब्बीर खान दबंग 3 को निर्देशित कर रहे हैं। अरबाज ने इन खबरों का खंडन किया है। अरबाज ने कहा है कि शब्बीर से कभी भी 'दबंग 3 निर्देशित करने के लिए संपर्क नहीं किया गया है। यह बात बेहद निराशाजनक है।इससे पूर्व सलमान ने कहा था कि अरबाज 'दबंग 3 का निर्देशन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि अरबाज सिर्फ फिल्म का निर्माण कर रहे हैं और इसका निर्देशन कोई और करेगा।
 
दीपिका और इरफान की जोड़ी फिर मचायेगी धूम
बॉ लीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण और संजीदा अभिनय के लिये मशहूर इरफान खान की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर फिर से धूम मचाती नजर आ सकती है। वर्ष 2015 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म 'पीकू से बॉलीवुड को दीपिका पादुकोण और इरफान खान जैसी सुपरहिट जोड़ी मिल गई थी। फिल्म में दोनों को काफी पसंद किया गया था।यह जोड़ी एक बार फिर साथ आ रही है। यह फिल्म एक पीरियड ड्रामा होगी, जो मुंबई के एक माफिया पर आधारित होगी। फिल्म 2 अक्टूबर 2018 को रिलीज होगी। शाल भारद्वाज के बैनर तले इस फिल्म का निर्देशन हनी त्रेहान करेंगे। फिल्म में दीपिका राहिमा खान नामक डॉन का किरदार निभाएंगी, जिसे सपना दीदी भी कहा जाता है। इस डॉन ने अपने पति की मौत का बदला लेने के लिए दाऊद इब्राहिम की हत्या की योजना बनाई थी लेकिन दाऊद को किसी तरह उस योजना की खबर पहले ही लग और उसने राहिमा खान को मरवा दिया।
 
भारत कुमार के तौर पर पहचान बनायी मनोज कुमार ने
हिंदी फिल्म जगत में मनोज कुमार को एक ऐसे बहुआयामी कलाकार के तौर पर जाना जाता है जिन्होंने फिल्म निर्माण की प्रतिभा के साथसाथ निर्देशन,लेखन,संपादन और बेजोड़ अभिनय से भी दर्शकों के दिल में अपनी खास पहचान बनायी है। मनोज मूल नाम हरिकिशन गिरी गोस्वामी का जन्म 24 जुलाई 1937 में हुआ था।
 
सुपरहिट गीत के साथ वापस लौटे बब्बू मान
नई दिल्ली अपने विशिष्ट गीत, जीवंत कविता और बिजली के जैसे प्रदर्शन के लिए अलग से पहचाने जाने वाले सिंगर बब्बू मान एक बार फिर अपनी रौ में लौट आए हैं। उनका नवीनतम गीत 'बारिश के बहाने इस मानसून में सबके लिए एकदम मुफीद लगता है। यह गीत बब्बू मान, डीजे शेजवुड और स्वेता खंडूरी केसामूहिक मेहनत एवं सहयोग का नतीजा है, जो म्यूजिक चार्ट पर धमाल कर रहा है।