अन्तरराष्ट्रीय

सीमा पर हलचल - छम्ब सेक्टर के पास टैंकों के साथ देखी गईं पाक रेजीमेंट
नई दिल्ली। पाक अधिकृत कश्मीर में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सेना और आतंकियों की हलचल तेज हो गई है। इंटेलीजेंस रिपोर्ट से पता चला है कि छम्ब सेक्टर के पास टैंकों के साथ पाकिस्तानी आर्टलरी (तोपखानों) की दो रेजीमेंट देखी गई है।
 
हैती में 877 लोगों की मौत, फ्लोरिडा में तीन मरे
मैथ्यू। कैरेबियाई सागर में पिछले पचास साल में आये सबसे ताकतवर समुद्री तूफान 'मैथ्यूÓ से हैती में अब तक 877 लोगों की मौत हो गई है, वहीं अमेरिका के फ्लोरिडा में तीन लोगों की मौत हो गई है।
 
समुद्री तूफान मैथ्यू से हैती में 283 की मौत
हैती। समुद्री तूफान मैथ्यू से हैती में 283 लोगों की मौत हो गई है। पेनिनसुला (प्रायद्वीप) का सबसे अहम शहर जेरेमी पूरी तरह तबाह हो गया है। यहां करीब 80 फीसदी मकान ढह गए हैं। दक्षिणी इलाके सूद में भी 30 हजार मकान तहस-नहस हो गए हैं।
 
तनाव कम करने के लिए भारत-पाक की सेना के बीच बातचीत जरूरी
वॉशिंगटन। अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान से बॉर्डर पर तनाव खत्म करने को कहा है। साथ ही, ये अपील भी की है कि दोनों देशों की मिलिट्री को बातचीत रास्ते खुले रखने चाहिए, ताकि इलाके में शांति बरकरार रखी जा सके। बता दें कि भारत ने 28-29 सितंबर की दरमियानी रात पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया था, जिसमें 38 आतंकी और पाक आर्मी के 2 जवान मारे गए थे।
 
पाकिस्तान ने छेड़ा तनाव कम करने का शिगूफा
नई दिल्ली। एक तरफ आतंकवादी हमला, सीजफायर उल्लंघन और घुसपैठ की कोशिश और दूसरी तरफ सीमा पर तनाव कम करने का शिगूफा। आतंक के पनाहगार पाकिस्तान का रवैया फिलहाल यही है। पाकिस्तानी मीडिया की ओर से सोमवार को दावा किया गया है कि भारत के एनएसजी अजीत डोभाल ने पाक के एनएसए नासिर जंजुआ से बात की है। हालांकि भारत की ओर से अभी तक इस तरह बातचीत होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। पाक मीडिया की ओर से बताया गया है कि दोनों अधिकारियों के बीच सीमा पर जारी तनाव को लेकर बातचीत हुई। पाक के विदेश सलाकार सरताज अजीज ने भी दावा किया है कि दोनों देशों के एनएसए सीमा पर जारी तनाव कम करने के लिए राजी हो गए हैं।
 
एक्ट्रेस किम कार्दशिययन को गन प्वाइंट पर बनाय बंधक
पेरिस। हॉलीवुड एक्ट्रेस किम कार्दशियन के बंधक बनाए गया। उन्हें पेरिस की एक होटल में बंधक बनाया गया। बता दें किम, पेरिस फैशन वीक में हिस्सा लेने अपनी मां क्रिस जेनर और बहन कोर्टनी कर्दशियन-केंडेल जेनर के साथ पहुंची हैं। किम के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, रविवार रात उन्हें पेरिस के एक होटल में बंदूक की नोंक पर बंधक दो लोगों ने बना लिया। दोनों लोग चेहरे पर नकाब लगाए हुए थे और पुलिस की ड्रेस पहने हुए थे। किम के साथ बुरा बर्ताव किया गया लेकिन उन्हें किसी भी तरह के नुकसान पहुंचाए जाने की खबर नहीं है। रविवार रात को किम के पति कान्ये वेस्ट न्यूयॉर्क में मीडोज फेस्टिवल में थे। उन्हें वहां फैमिली इमरजेंसी की सूचना मिली, इस पर वे तुरंत फेस्टिवल से उठकर चले गए। सीएनएन के रिपोर्टर फ्रेंक पेलोटा ने ट्वीट किया, वेस्ट के अचानक चले जाने से सभी को शॉक लगा। उनके जाने का कोई डिटेल नहीं दिया गया, केवल फैमिली इमरजेंसी का कारण बताया गया।
 
सेना के एक्शन से खौफ में पाकिस्तानी आतंकी
नई दिल्ली। इंडियन आर्मी द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पीओके में आतंकी खौफ में हैं। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी ट्रेनिंग कैंपों से आतंकी भागने लगे हैं। पीओके में 24 आतंकी कैंपों को खाली करा लिया गया है. बुघवार-गुरुवार की रात भारतीय सेना के कमांडोज ने पीओके में घुसकर सर्जिकल ऑपरेशन किया था और 50 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था। उनके बचाव में आए पाकिस्तानी सेना को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा था।
 
अपने पूर्व 'बॉडीगार्ड' को राष्ट्रपति बनाने की तैयारी में जुटे हैं पुतिन!
नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अपने उत्तराधिकारी की चिंता सताने लगी है। इसी वजह से पुतिन अपना उत्तराधिकारी तैयार करने में जुटे गए हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि पुतिन एलेक्सेई ड्यूमिन को भविष्य के राष्ट्रपति के तौर पर आगे बढ़ा रहे हैं। फिलहाल वह उप-रक्षामंत्री के पद पर हैं। पुतिन ने एलेक्सेई को तुला क्षेत्र के गवर्नर की जिम्मेदारी भी सौंपी है।
 
स्कूली बच्चों की हुई नेत्र जांच
नोएडा। नवरत्न फाउंडेशन्स की ओर से सेक्टर-8 मेें नवरत्न ज्ञानपीठ में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों के लिए निशुल्क नेत्र परिक्षण शिविर का आयोजित किया गया।
 
अडानी को दी जमीन का आवंटन रद्द
नोएडा। सीएनजी स्टेशन बनाने के लिए प्राधिकरण ने अडानी ग्रुप को 1500 वर्ग मीटर का भूखंड दिया गया था। भूखंड स्टेशन न बनने के कारण प्राधिकरण भूखंड आवंटन रद्द कर दिया और जमीन अपने कब्जे में ले लिया।