अपराध

नौकरी के नाम पर ठगने वाला गिरोह गिरफ्तार
चंडीगढ़ ग हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में पैसे लेकर दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधङी करने वाला आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
 
पाक सीमा के निकट सूखे नाले से मिला एके 47
भुज त्न पाकिस्तान की सीमा के निकटवर्ती गुजरात में कच्छ जिले के खावडा क्षेत्र में एक सूखे नाले से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज इसकी तली में आंशिक रूप से धरती में दबा धातु का एक बक्सा बरामद किया जिसमें एके 47, इंसास और स्वचालित राफइल के करीब 400 जीवित और खाली कारतूस भरे हुए थे। बीएसएफ के डिह्रश्वटी कमांडेंट प्रभात शर्मा ने बताया कि गुह्रश्वत सूचना के आधार पर खावडा स्थित बीएसएफ 150 वी बटालियन के कैंप से करीब आधा किलोमीटर उत्तर की ओर स्थित इस नाले से बरामद बक्से में 176 जीवित तथा 202 खाली कारतूस बरामद हुए। घटनास्थल के बिल्कुल पास ही सेना का भी कैंप स्थित है। उन्होंने बताया कि बरामद जीवित कारतूस भी जंग लगी हालत में है और संभवत: इस्तेमाल योग्य नहीं हैं।
 
आईएस के तीन बड़े आतंकवादी मारे गये : पेंटागन
वाङ्क्षशगटन त्न अमेरिका के रक्षा विभाग का मुख्यालय पेंटागन के बताया कि इराक और सीरिया में गठबंधन सेना के अभियान में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के तीन बड़े आतंकवादी मारे गये है। पेंटागन ने कल बताया कि गठबंधन सेना की पिछले दो माह के कार्रवाई में आईएस के मुस्तफा गुनेस, अनु आसिम अल-जाजेरी और अबु खत्ताब अल-रवी की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि मूल रुप से तुर्की का रहने वाला मुस्तफा सीरिया के मायदिन में 27 अप्रैल को मारा गया। अल्जीरियाई मूल का अल-जाजेरी भी मायदिन में ही 11 मई को मारा गया जबकि आईएस का वरिष्ठ नेता अल-रावी इराक के अल-कैम में मारा गया। 18 मई करे मारे गये अल-रावी की राष्टीयतता का पता नहीं चका है।
 
एटीएम कार्ड बदल किसान के खाते से निकाले साठ हजार
हिसार जिले के गांव कागसर वासी किसान सहदेव का एक अनजान युवक ने एटीएम कार्ड बदल खाते से साठ हजार रुपये निकाल लिए। मामला पच्चीस मई का है, जब वो समालखा में रिश्तेदार के यहां आया हुआ था और जरूरत पडऩे पर एटीएम से पैसे निकालने के लिए पहुंचा तो तभी सहयोग के नाम पर पास आए युवक ने एटीएम कार्ड लेते हुए बदलकर खाते से दो बार में साठ हजार रुपये निकाल लिए।
 
नशीले इंजेक्शन और हथियार सहित चार गिरफ्तार
जालंधर। पंजाब में जालंधर की ग्रामीण पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक कु यात गिरोह के तीन सदस्यों सहित चार लोगों को गिर तार कर उनके कब्जे से नशीले पदार्थ के 800 इंजेक्शन , एक पिस्तौल और छह कारतूस बरामद किए हैं।
 
फ्लाईओवर पर टकराए टैक्टर ट्राली व स्कार्पियो, दो जख्मी
समालखा त्न कस्बा में हुए अलग अलग सडक़ हादसों में एक महिला सहित दो लोग जख्मी हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं शनिवार सुबह के समय फ्लाईओवर के ऊपर स्कार्पियो गाड़ी व ट्रैक्टर ट्राली के बीच टक्कर होने पर दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाली लाइन पर जाम की स्थिति पैदा होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
 
अर्जुन अवार्डी इंटरनेशनल शूटर को जल्दी सुनाई जाएगी सजा
चंडीगढ़त्न वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट, 1972 से जुड़े 11 साल पुराने केस में इंटरनेशनल शूटर व अर्जुन अवार्डी गुरबीर सिंह संधू को जल्दी ही सजा सुनाई जाएगी। बीते दिन जिला अदालत ने उन्हें अवैध रूप से जंगली सूअर के दांत रखने के मामले में दोषी करार दिया था। ओलंपियन संधू को 2001 में अर्जुन अवार्ड से नवाजा जा चुका है और अभी पिछले ही संधू को पंजाब राइफल शूटिंग एसोसिएशन का प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया था। 11 साल पहले अक्टूबर 2006 को सीबीआई ने सेक्टर 9 के एक मकान पर रेड की थी जहां से सीबीआई को जंगली सूअर के दांत बरामद हुए थे। यहां गुरबीर सिंह संधू रहते थे। उन्होंने सीबीआई को बताया कि इन दांतों के बारे में उन्होंने वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट को जानकारी दे रखी है और वे डिक्लेरेशन से संबंधित प्रूफ भी दिखाने को तैयार थे। संधू ने सीबीआई को 25 दांतों के बारे में डिक्लेरेशन दे दी लेकिन बाकी 8 के बारे में उन्होंने कुछ जानकारी नहीं दी। संधू ने बताया कि उनका घर दिल्ली में है और वे चंडीगढ़ में इसी घर में रहते थे।
 
नीमच में 71 किलो अवैध अफीम बरामद
नीमच त्न मध्यप्रदेश की नीमच जिला पुलिस ने करीब 71 किलो अवैध अफीम के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। क्षेत्र में पिछले दिनों में ये सबसे बड़ी अवैध अफीम जब्ती बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ङ्क्षसह एवं एएसपी राकेश कुमार सगर ने आज संवाददाताओं को बताया कि कल देर रात मुखबिर की सूचना पर एक टीम गठित कर जमुनिया खुर्द बायपास पर नाकाबंदी की गई थी। कुछ समय बाद वहां से गुजर रहे ट्रॉले को रोक कर उसके चालक धर्मेंद्र गुर्जर (23) और उसके साथी भारत गुर्जर (35) और गोपाल बंजारा (25), सभी नीमच निवासी को पकड़ कर तलाशी ली गई। इस दौरान दो सफेद ह्रश्वलास्टिक कट्टों मे छिपा कर रखी गई कुल 71 किलो अवैध अफीम बरामद हुई। ट्रॉला राजस्थान के नंबर का था। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को मादक पदार्थ अधिनियम में गिरफ्तार कर उनसे तस्करी से जुडे लोगों के संबध मे पूछताछ की जाएगी। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि जिले के डीकेन थाने के गांव भगवानपुरा निवासी शेरू गुर्जर नामक व्यक्ति ने एक एसयूवी गाड़ी से अफीम लाकर आरोपियों को दी थी। अफीम हरियाणा ले जाई जाना थी। शेरू गुर्जर की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे है।
 
जीजा साला मिलकर करते थे चोरी, अब पहुंचे सलाखों के पीछे
शहर के रेलवे लाइन पार स्थित भरत नगर में घर में चोरी करते पकड़ा गया हरिद्वार की सपेरा बस्ती का रहने वाला गोबिंद सोनीपत वासी अपने जीजा सोनू नाथ व उसके भाई मोनू नाथ के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। जिसका खुलासा उसने रिमांड के दौरान पुलिस पूछताछ में किया।
 
डिलींग क्लर्क के विरूद्ध चार्जशीट जारी
चंडीगढ़ ग हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज एमफिल डिग्री के लिए प्रोविजनल मार्कशीट को जारी करना या परिणाम घोषित करने की तिथि से कॉलेज अध्यापकों को अग्रिम वार्षिक वृद्धि का लाभ देने की स्वीकृति से सम्बंधित फाइल में देरी करने के लिए डिलींग क्लर्क के विरूद्ध चार्जशीट जारी करने के आदेश दिए हैं। इस सम्बंध में आज यहां जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में एक प्रस्ताव को स्वीकृति भी दे दी है। उन्होंने बताया कि हरियाणा कॉलेज टीचर एसोसिएशन ने आग्रह किया हुआ था कि सितम्बर, 2009 तक नियुक्त उन अध्यापकों को दो अतिरिक्त अग्रिम वार्षिक वृद्धि दी जाए, जिनके लिए पहले एमफिल डिग्री होने पर अतिरिक्त अग्रिम वार्षिक वृद्धि की शर्त नहीं थी।
 
गुजरात में एक करोड़ से अधिक के जाली नोट बरामद, दो गिरफ्तार
अहमदाबाद त्न गुजरात के अमरेली तालुका क्षेत्र में कल देर रात एलसीबी की टीम ने एक करोड़ रुपये से अधिक की कीमत के दो हजार और पांच सौ रुपये के जाली नोट बरामद किये और इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर अमरेली लाठी रोड पर लालावाव हनुमान मंदिर के निकट एक दुपहिया वाहन की तलाशी के दौरान एक थैले से 2000 रुपये के 4552 नकली नोट और 500 रुपये के 3982 नकली नोट बरामद किये गये। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके नाम भावनगर निवासी वाहन चालक सचिन गुलाबभाई परमार और अमरेली निवासी परेश जगदीशभाई सोलंकी हैं।
 
वज्रपात से चार बच्चों की मौत, तीन अन्य झुलसे
भागलपुर त्न बिहार में भागलपुर जिले के कहलगांव थाना क्षेत्र के सिया गांव में आज वज्रपात की घटना में चार बच्चों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य झुलस गये । सहायक समाहर्ता (आपदा) हरिशंकर प्रसाद ने यहां बताया कि जिले के मौसम में आज दोपहर अचानक आये बदलाव के बाद तेज आंधी के कारण पेड़ों से गिरे आम को जब कुछ बच्चे इक_ा कर रहे थे तभी अचानक वज्रपात हो गया। इस घटना में सुलेखा कुमारी (13), संगीता कुमारी (08), आरती कुमारी (07) और टीपू कुमार (07) वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी तथा तीन अन्य बच्चे घायल हो गये। श्री प्रसाद ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गये है। घायलों को स्थानीय अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
गुरुद्वारा की ामीनों से अवैध कब्ो हटाए जाएं : बडूंगर
शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान प्रो. किरपाल ङ्क्षसह बडूंगर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर ङ्क्षसह से गुरुद्वारा साहिबान की ामीनों पर किये जा रहे अवैध कब्जों को रोकने के लिए प्रसाशन को स$ख्त हिदायतें जारी करने की माँग की है।
 
बेनामी संपत्ति मामले में लालू की बेटी और दामाद को सम्मन
राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती तथा उनके पति शैलेश कुमार को बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने पूछताछ के लिए सम्मन भेजा है। आयकर सूत्रों ने आज बताया कि श्रीमती भारती और उनके पति श्री कुमार को आयकर विभाग ने पूछताछ के लिए 06 एवं 07 जून रिपीट 06 एवं 07 जून को पेश होने को कहा है। कल ही श्रीमती भारती की बंद पड़ी कंपनी मिशेल पैकर्स एंड ङ्क्षप्रटर्स प्राइवेट लिमिटेड के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) राजेश अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था।
 
आईएएस और अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर आयकर का छापा
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) संवर्ग के तीन तथा कुछ अन्य अधिकारियों के 15 ठिकानों पर आज आयकर विभाग ने छापा डाला।आयकर के विभाग के सूत्रों ने इस सम्बन्ध में विस्तृत विवरण देने से इन्कार किया लेकिन संकेत दिया कि छापेमारी में कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुये हैं।छापे में आयकर विभाग के 100 अधिकारी और कर्मचारी शामिल है।सूत्रों ने यहां बताया कि लखनऊ में तैनात स्वास्थ्य विभाग के निदेशक हृदय शंकर के मकान और उनसे सम्बन्धित अन्य ठिकानों पर छापा मारा गया।श्री तिवारी इससे पहले बागपत में जिलधिकारी के पद पर रह चुके हैं।
 
552 उपभोक्ताओं पर 66 लाख 71 हजार जुर्माना
दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम ने जिला भिवानी में अप्रैल माह के दौरान बिजली की चोरी करने में संलिप्त पाए गए 552 उपभोक्ताओं पर 66 लाख 71 हजार रूपये जुर्माना लगाया है, जिसमें से निगम ने 37 लाख 61 हजार रूपये वसूल कर लिए हंै। निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि निगम द्वारा बिजली की चोरी पर अंकुश लगाने के लिए एक विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।
 
पंजाब-हरियाणा: दो सडक़ हादसों में 8 लोगों की मौत
हरियाणा और पंजाब में मंगलवार को हुए दो सडक़ हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि हिमाचल प्रदेश में हुए एक हादसे में 42 यात्री घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, पानीपत के पसीना गांव के नजदीक नेशनल हाइवे नंबर-1 पर एक दूध के ट्रक ने कैंटर को पीछे से टक्कर मार दी और वहां खड़े 5 लोगों को कुचल दिया।
 
हरियाणा में 312 अपराधी गिरफ्तार
चंड़ीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अवैध हथियारों का पता लगाने और इस कार्य में संलिप्त लोगों की धर-पकड़ के लिए चलाए गए एक विशेष अभियान के तहत कुल 28 5 मामले दर्ज किए गए जिनमें 312 अपराधियों को गिर तार किया गया। इस दौरान उनसे 264 अवैध पिस्तौल, 12 रिवाल्वर, 4 बन्दूकें, 393 कारतूस तथा 25 चाकू बरामद किए गए। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि 1 मई, 2017 से 15 मई,2017 तक चलाए गए इस अभियान में जिला झज्जर में 25, फरीदाबाद में 23, रोहतक में 19 तथा हिसार व गुरुग्राम में 17-17 मामले दर्ज किए गए।
 
राजनांदगांव में तीस लाख की ठगी मामले में दो सदस्य गिरफ्तार
राजनांदगाँव त्न छत्तीसगढ के राजनांदगांव में करीब 30 लाख रुपए की ठगी के मामले में पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है।आरोपियों ने 4 मई को स्थानीय तेंदूपत्ता व्यवसायी राजा रेड्ड़ी को झांसा देकर 30 लाख 50 हजार रुपए की ठगी की थी।आरोपियों की पहचान मध्यप्रदेश के उमरिया निवासी फिरोज अली और शहडोल निवासी युसुफ अली के तौर पर हुई है।दोनों के कब्जे से 10 लाख 50 हजार रूपये एवं एक मोटर साइकिल बरामद हुई है।
 
सम्पत्ति विवाद में महिला की हत्या
भागलपुर। बिहार में भागलपुर जिले के रसलपुर थाना क्षेत्र में एकचारी गांव में आज एक महिला की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी । पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के एकचारी गांव निवासी कल्पना देवी (44 वर्ष) और उसके पति के बीच पिछले कुछ समय से सम्पत्ति विवाद चल रहा था। इसी को लेकर दम्पत्ति के बीच एक बार फिर झड़प हो गयी जिसके बाद क्रोधित पति ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उसकी जमकर पिटायी कर दी । गंभीर रूप से घायल महिला की कुछ समय बाद ही मौत हो गयी । सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद से आरोपी पति फरार है । इस सिलसिले में मृतका के परिजनों ने संबंधित थाना में एक नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है ।