अपराध

दूध के पैसे मांगे तो महिलाओं पर फेंक दिया तेजाब
अमृतसरत्न सब्जी मंडी वल्ला के पास दूध बेच कर अपना गुजारा करने वाले गुर्जर समुदाय की दो महिलाओं पर गांव मुद्दल के लवप्रीत सिंह, पवन नगर निवासी कपिल और धमेंद्र ने तेजाब से हमला कर दिया। दोनों महिलाएं हमले में बुरी तरह से झुलस गईं। एक पीडि़ता का बेटा दीन बचाव में आया तो आरोपियों ने उस पर भी तेजाब फेंक दिया। वह भी झुलस गया है। इस वारदात का पता चलते ही गुर्जर समुदाय के लोग इक_े हो गए और तीनों आरोपियों को पकड़ जमकर धुनाई की। तीनों को चौकी वल्ला पुलिस के हवाले कर दिया और तेजाब से झुलसे तीनों लोगों को तुरंत गुरु नानक देव अस्पताल ले जाया गया। मौके पर डाक्टरी सहायता मिलने से तीनों की हालत स्थिर है। वल्ला मंडी के पास ही गुर्जर समुदाय के लोग रहते हैं। पीडि़त भी परिवार के साथ वहीं पर रहते हैं। उनके पास 50 पशु है। जिनका दूध निकाल कर वह बेचते हंै। आस-पास के गांव के लोग डेयरी चलाने वाले दूध लेकर जाते हैं। आरोपी भी उनसे दूध ले जाकर विभिन्न जगहों पर सह्रश्वलाई करते थे। इस तहत मंगलवार सुबह वह महिलाएं दूध निकाल कर हटी थीं कि आरोपी गए। आरोपियों ने आते ही दूध देने को कहा।
 
अशोक लीलैंड की बिक्री में 30 फीसदी गिरावट
मुंबईत्न वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली कंपनी अशोक लीलैंड की बिक्री गत माह 30 फीसदी घटकर 7,083 इकाई पर आ गयी जबकि अप्रैल 2016 में यह आंकडा 10,182 रहा था। कंपनी द्वारा आज यहां जारी बिक्री के आंकडों के अनुसार, गत माह उसके 4,525 मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहन बिके, जो इससे पिछल साल की समान अवधि में बिके 7,873 वाहनों की तुलना में 43 फीसदी कम है। आलोच्य माह में कंपनी के हल्के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में 11 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी। अप्रैल 2017 में इस श्रेणी में उसके 2,558 वाहन बिके जबकि अप्रैल 2016 में यह आंकड़ा 2,309 वाहनों का रहा था।
 
सारण में करंट से सैप जवान की मौत
छपरा त्न बिहार में सारण जिले के पानापुर थाना परिसर में आज विद्युत स्पर्शाघात से स्पेशल आग्जिलरी पुलिस (सैप) के एक जवान की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सैप जवान उमाशंकर ङ्क्षसह (50) थाना परिसर स्थित आवास में स्नान कर रहे थे तभी विद्युत स्पर्शाघात से उनकी मौत हो गयी । मृतक कैमूर जिले के निवासी थे । सूत्रों ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सारण सदर अस्पताल भेजा गया है । जवान के परिजनों को सूचना दे दी गयी है।
 
गया में भाकपा माओवादी के तीन उग्रवादी गिरफ्तार
गया त्न बिहार में उग्रवाद प्रभावित गया जिले के लुटुआ थाना क्षेत्र से आज तडक़े पुलिस ने प्रतिबंधित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रूप से कोठिलवा जंगल में छापा मारकर भाकपा माओवादी के तीन कट्टर उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार उग्रवादियों में छोटू भुईयां, विशेश्वर भारती और अशोक रिकिआसन शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि इन माओवादियों के पास से नक्सली पर्चा, कारतूस और वायर बरामद किया गया है।
 
बैंक की कैश वैन से 1.33 करोड़ रुपये की लूट
पटियालात्न पंजाब में यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर पटियाला जीरकपुर राजमार्ग पर बनूड़ के निकट आज सुबह कम से कम छह हथियारबंद लुटेरों ने बैंक की एक कैश वैन से लगभग एक करोड़ 33 लाख रुपये लूट कर फरार हो गये। पुलिस ने बताया कि यह कैश वैन एक्सिस बैंक की थी तथा सुबह करीब दस बजे चितकारा विश्वविद्यालय और ज्ञान सागर इंस्टीट्यूट के निकट स्थित बैंक की शाखा की ओर जा रही थी इस दौरान दो वाहनों में सवार लुटेरों ने चालक पर गोलीबारी कर उसे रोक लिया। इस दौरान वाहन से उतरकर लुटेरों ने वैन से नकदी लूट ली और फरार हो गये। घायल वैन चालक को राजपुरा के निकट एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया। राज्य में पटियाला, संगरूर,अम्बाला, चंडीगढ़ और मोहाली जाने वाले सभी रास्तों पर नाके लगा दिये तथा वाहनों की जांच शुरू कर दी।
 
बिल्डिंग इन्स्पैक्टर निलंबित
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार ने आज तुरंत प्रभाव से पानीपत नगर निगम के बिल्डिंग इन्स्पैक्टर दलबीर सिंह को निलंबित कर दिया है। छह उपमण्डल अभियंता पदोन्नत चंडीगढ़त्नहरियाणा सरकार ने लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के 6 उपमण्डल अभियंताओं को कार्यकारी अभियंता के पद पर पदोन्नत किया है। पदोन्नति पाने वालों में मनीष मल्होत्रा, राहुल सिंह, कमलदीप सिंह राणा, संदीप सिंह, विनोद कुमार और ऋषि सचदेवा शामिल हैं।
 
शहर में पुलिस ने ऑप्रेशन दुर्गा चला मनचलों को सिखाया सबक
ऑप्रेशन दूर्गा के तहत सोमवार को स्कूल कालेज व बस स्टैंड के आस-पास पुलिस का कडा पहरा रहा मनंचले किस्म के युवको को काबू कर हिदायत देकर छोडा गया। पुलिस विभाग द्वारा शुरू किए गए ऑप्रेशन दूर्गा के तहत सोमवार को कार्यकारी महिला थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर निर्मला देवी ने अपनी टीम के साथ स्कूल कालेज व बस स्टैंड के आस-पास विशेष अभियान चला मनंचले किस्म के युवको को काबू कर गहनता से पूछताछ कर हिदायत देकर छोडा ।
 
महोबा में किसान ने आग लगाकर दी जान
महोबा त्न उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में आज पत्नी से हुए मामूली विवाद के बाद एक किसान ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपधीक्षक जितेंद्र दुबे ने यहां बताया कि शाह पहाड़ी गांव में किसान सियाराम लोधी का किसी बात को लेकर अपनी पत्नी से विवाद हो गया था। इसके बाद उसकी पत्नी अपना सामान समेट कर मायके चली गई। इससे क्षुब्ध सियाराम ने घर में रखा एक बोतल पेट्रोल छिडककर खुद को आग लगा ली। परिजनों ने आग बुझा कर सियाराम को झुलसी हुई हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसकी हालत नाजुक देख उसे कानपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। कानपुर ले जाते समय उसकी रास्ते में ही मृत्यु हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।
 
गुजरात में किये चार सट्टेबाज गिरफ्तार
अहमदाबाद। गुजरात के राजकोट शहर में अलग-अलग इलाकों में कल देर रात पुलिस ने छापा मार कर चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर बी डिवीजन क्षेत्र में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमों के बीच चल रहे मैच पर मोरबी रोड की जयजवान जयकिसान सोसायटी में रवि चेतनभाई आहूजा (27) और अल्पेश प्रविणभाई चौहान (31) को सट्टा लगाते हुए पकड़ लिया। उनके कब्जे से 14 हजार 700 रुपये नकद, दो मोबाइल फोन, टीवी तथा अन्य सामान बरामद किया है। अन्य एक घटना में डीसीबी क्षेत्र में पावन पार्क के जी-14 अपने ही मकान में टीवी देखकर हदै राबाद और कोलकाता की टीमो ं के बीच चल रह े मचै पर सट्टा लगा रह े दिलीपभाई भीमजीभाई वसरा(33) और निलेशभाइे पाणखाडिया ( 30) को पकड़ लिया और उनके कब्जे से नकद चार हजार 560 रुपये, टीवी, सेटअप बॉक्स, तथा अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।
 
बस से गिरकर छात्र की मौत,गाड़ी को फंूका
दादरी-दिल्ली रोड पर गांव अचिना ताल के पास हरियाणा रोडवेज की बस से गिरकर एक छात्र की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीणों ने काफी देर तक बवाल काटा। इस दौरान ग्रामीणों ने रोडवेज बस में तोडफ़ोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया। ड्राइवर मौके से फरार है। मामला तनावपूर्ण होने के चलते बाद में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। दादरी पुलिस अधीक्षक सुनील दलाल व रोडवेज वर्कशाप प्रबंधक राज सिंह अहलावत ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया और जाम खुलवाया।
 
डॉ.मनप्रीत सिंह: सीएम ने दिए सीबीआई जांच के निदेश
चंडीगढ़त्न मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 18 सितम्बर, 2016 को बराड़ा (अम्बाला) में एक कार दुर्घटना में हुई डॉ.मनप्रीत सिंह की मृत्यु के मामले को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो को सौंप दिया है। एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मृतक डॉक्टर के पिता श्री अवतार सिंह ने मुख्यमंत्री से इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने का आग्रह किया था। डॉ.मनप्रीत सिंह के साथ पिछले 18 सितंबर को प्रात: लगभग 4:00 बजे बराड़ा में महाराणा प्रताप की प्रतिमा के निकट भयंकर दुर्घटना हो गई थी। उन्होंने बताया कि डॉ. मनप्रीत सिंह 2014-15 के दौरान राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जूनियर रेजिडेंट थे और एम.एम. यूनिवर्सिटी, अम्बाला में फॉरेंसिक मेडिसन एण्ड टॉक्सीकॉलोजी में पोस्ट-ग्रेजुएशन कर रहे थे।
 
दिल्ली में आठ शार्प शूटर गिरफ्तार
शूटरों की एक होटल मालिक की हत्या करने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से आठ पिस्तौल और 22 गोलियां बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार होटल मालिक को रास्ते से हटाने के लिए दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सक्रिय अनिल दुजाना, दरबारीपुर,रूपवास और मंजीत नगर गिरोह के आठ शार्प शूटरों को सुपारी दी गई थी।
 
मणिपुर में तेल टैंकर पर घात लगाकर हमला
इंफाल त्न मणिपुर की राजधानी इंफाल से दीमापुर की ओर जा रहे तेल टैंकरों पर संदिग्ध उग्रवादियों ने आज घात लगाकर हमला कर दिया जिससे टैंकर का चालक घायल हो गया। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन ङ्क्षसह ने कांगपोक्पी में हुए इस संदिग्ध उग्रवादी हमले की ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि राजमार्ग पर निर्दोष लोगों को निशाना बनाना आतंकवादी गतिविधि है और इस तरह के मामलों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने हमलावरों की तलाश के लिए पुलिस को पूरे इलाके में अभियान चलाने को कहा है। श्री ङ्क्षसह ने बताया कि तलाश अभियान में असम राइफल्स और सेना राज्य पुलिस की मदद करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार निर्दोष लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने भारत-म्यांमार सीमा पर सीमा सडक़ संगठन और जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स के साथ काम कर रहे दो श्रमिकों की हत्या की भी ङ्क्षनदा की। उन्होंने कहा कि हमलावरों को माकूल जवाब दिया जाएगा।
 
सांसद के बेटे पर फोन छीनने और भतीजे पर दुष्कर्म का आरोप
जालंधरत्न सांसद विजय सांपला के भतीजे आशु सांपला पर दुष्कर्म और बेटे साहिल सांपला पर साजिश के तहत हमला कर मोबाइल फोन छीनकर डाटा डिलीट करने की कंह्रश्वलेंट एक युवती ने थाना सदर में दी है। युवती ने सांसद के बेटे और भतीजे के अलावा भाभी कमल सांपला, भाई रवि सांपला और आशु की पत्नी नैंसी और शेरू पर हमला करने का भी आरोप लगाया है। एडीसीपी सिटी-2 सुडरविजी ने कहा कि युवती की कंह्रश्वलेंट मिली है। युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म की जांच के मामले के सवाल पर एडीसीपी बोली- इस पहलू की महिला अफसर जांच करेंगी।
 
नशाखोरों के खिलाफ कड़े कदम उठाएंगे : पुलिस महानिदेशक
बी एस संधू भा.पु.से. पुलिस महानिदेशक, हरियाणा ने सभी पुलिस आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक और पुि लस अधीक्षकों से वीडियो क्रांान्फ्रेस करके उन्हें नि नलिखित बिन्दुओं बारे स त कार्रवाई करने के निर्देष दिए और उनसे एक महीने के अन्दर की गई कार्रवाई से उन्हें अवगत कराने बारे कहा गया।
 
बीए-3 के छात्र लवप्रीत को मारे थह्रश्वपड़, दो पर केस
अमृतसर त्न खालसा कॉलेज में बीएससी एग्रीकल्चर के छात्र हरप्रीत सिंह के सुसाइड मामले में नया मोड़ गया। शनिवार को धरने पर बैठे स्टूडेंट्स के लिए चाय-पानी का इंतजाम करने दूसरे गेट पर पहुंचे बीए थर्ड ईयर के स्टूडेंट लवप्रीत को फिजिकल एजुकेशन विभाग के डॉ. दलजीत सिंह और एग्रीकल्चर विभाग के कार्यकारी मुखी प्रो. गुरदेव सिंह ने थह्रश्वपड़ मारे और कहा कि जा तू भी जाकर सुसाइड कर ले और नोट पर हमारे नाम लिख दे, हम नहीं डरते। साथ ही उन्होंने कहा कि वे किसी भी हालत में उसे पेपर नहीं देने देंगे। इसके बाद देर शाम कंटोनमेंट पुलिस ने इन दोनों प्रोफेसरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसकी पुष्टि एसएचओ सुशील कुमार ने की है। छात्रों के भारी विरोध के बाद प्रिंसिपल डॉ. मेहल सिंह, रजिस्ट्रार प्रो. दविंदर सिंह और विभाग मुखी डॉ. रणदीप कौर छुट्टी पर चल गए हैं। गवर्निंग काउंसिल ने प्रिंसिपल पद पर डॉ. सुखमीन बेदी, रजिस्ट्रार पद पर डॉ. एमएस बतरा और एग्रीकल्चर विभाग के प्रो. गुरदेव सिंह को ऑफिशिएटिंग अधिकारी नियुक्त कर दिया है।
 
सडक़ हादसे में दम्पति सहित चार जख्मी
समालखा त्न इलाके में हुए अलग अलग सडक़ हादसों में पानीपत वासी दम्पति सहित चार लोग जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी व पानीपत के अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसा झट्टीपुर व खलीला मोड़ के नजदीक हुआ।
 
50 हजार रंगदारी दो नहीं तो दुकान जला देंगे
जालंधर त्न शहर में अपनी तरह के पहले मामले में शनिवार तडक़े जनता कॉलोनी में पटका पहने नकाबधारी युवक ने तीन दुकानों में धमकीभरे लेटर फेंके। हिंदी और पंजाबी में लिखे लेटर में धमकी दी गई कि 50 हजार की फिरौती नहीं दी तो उनकी दुकान जला दी जाएंगी। दुकानदारों को उनका नफा-नुकसान समझाते हुए लिखा, शेरा गैंग ने आप पर टैक्स लगाया है। आपकी दुकान देकर साफ लगता है कि आप हर महीने 50 हजार से 1 लाख रुपये तक कमाते हैं। अगर आप अपना जीवन शांति से गुजारना चाहते हैं तो पूरी लाइफ के लिए 50 हजार रुपये की मामूली रकम देकर शांति से रहें। हाल ही में शहर में दो दुकानों में आग लगी नहीं, लगाई गई थी। उन मूर्खों ने 50 हजार बचाने के चक्कर में 30 लाख का सामान राख करवा लिया। अगर पैसा नहीं दिया तो 14-15 लोग आएंगे और दुकान में पिचकारी से पेट्रोल छिडक़कर छोटी फुलझड़ी शटर के अंदर फेंक देंगे। पुलिस वाले हमारे दोस्त जैसे हैं।
 
40 पिस्तौल के साथ दो लोग गिरफ्तार
नई दिल्ली त्न दिल्ली पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर 40 पिस्तौल बरामद किये हैं। अपराध शाखा के उपायुक्त मधुर वर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अपराध शाखा की एक टीम ने एक गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान बिहार निवासी दीपक कुमार साहा और मेरठ निवासी साजिद के रूप में हुई है। यह गिरोह बिहार और मध्य प्रदेश से अवैध रूप से हथियार लाकर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लाकर बेचता था। गिरोह कई वर्षों में तीन सौ से चार सौ हथियारों को राजधानी में अपराधियों तक पहुंचाया है। जांच से पता चला है कि इन घटनाओं में इस्तेमाल किये गये हथियार बिहार और मध्य प्रदेश से तस्करी के माध्यम से लाये गये।
 
छेडख़ानी का विरोध करने पर पीटा परिवार के चार लोगों पर केस दर्ज
समालखा। करहंस वासी एक युवती ने गांव के ही एक युवक व उनके परिवार के लोगों पर छेडख़ानी, विरोध करने पर व पुलिस को शिकायत देने की सुरत में जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत उसने थाना पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है। घटना शुक्रवार सुबह सात बजे के करीब की है।