अपराध

रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार
चंडीगढ़ ग हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने स पदा अधिकारी हुडा, पानीपत कार्यालय के सहायक आजाद सिंह को पानीपत निवासी भीम सिंह से 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिर तार किया।यूरो के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अभियुक्त ने यह राशि भीम सिंह से अदालत में विवादित स पत्ति मकान न बर 783, सैक्टर 18, पानीपत की फाइल जमा करने की एवज में ली। अभियुक्त के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7/13 के तहत ब्यूरो के रोहतक स्थित थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।
 
दवा घोटाले में एसीबी का छापा
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोध शाखा (एसीबी) ने 300 करोड़ रुपये के कथित दवा घोटाले में आज सुबह कम से कम तीन जगहों पर छापेमारी की।दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने दवा खरीद मामले में 300 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था और इसकी शिकायत एसीबी में की थी।श्री मिश्रा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने अपने अधिकारों का दुरूपयोग करते हुए दवा कंपनियों को अनुचित तरीके से फायदा पहुंचाया।श्री मिश्रा की इस शिकायत के बाद एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीणा ने जांच के आदेश दिये थे।जांच के सिलसिले में एसीबी का दल दिल्ली सचिवालय भी गया था।
 
मेरठ में किसान सेवा समिति से 11 लाख 60 हजार की लूट
मेरठ त्नउत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के फलावदा क्षेत्र से आज बेखौफ बदमाश किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड के कार्यालय से हथियार बंद बदमाश 11 लाख 60 हजार रूपये लूटकर ले गये। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि फलावदा इलाके में दो मोटरसाइकिलों पर सवार छह बदमाशों ने समिति के महलका स्थित कार्यालय में घुसकर कर्मचारियों को डरा धमकाकर 11 लाख 60 हजार रुपये लूटकर फरार हो गये। इस संबंध में मामला दर्ज करा दिया गया है। पुलिस लुटेरों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
 
सुविधा केंद्र का इंचार्ज रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार विरूद्ध जारी अभियान के दौरान सुविधा केंद्र फिरोज़पुर में तैनात टैकनीकल स्पोर्ट इंचार्ज योगेश कुमार सैनी को रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि फिरोज़पुर में तैनात टैकनीकल स्पोर्ट इंचार्ज योगेश कुमार सैनी को शमशेर सिंह की शिकायत पर विजीलैंस ब्यूरो के फिरोज़पुर यूनिट में तैनात इंस्पैक्टर सतप्रेम सिंह द्वारा रंगे हाथों काबू किया गया है। शमशेर सिंह ने विजीलैंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में बताया है कि उसके जीजे के मृत्यु प्रमाण पत्र ठीक करवाने के इवज़ में योगेश सैनी द्वारा 3000 रुपये की मांग की गई है। विजीलैंस द्वारा शिकायत की जांच के पश्चात उक्त को 2 सरकारी गवाहों की उपस्थिति में 3000 रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगी हाथों काबू कर लिया गया और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं तहत मुकद्दमा दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
 
ड्रोन से होगा अवैध अतिक्रमण का हवाई सर्वेक्षण
हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सरकारी संपत्तियों पर अवैध अतिक्रमण तथा निर्माण पर रोक लगाने के उद्देश्य से ड्रोन का इस्तेमाल करके हवाई सर्वेक्षण करवाने का निर्णय लिया है। शुरू में, ऐसा सर्वेक्षण करनाल, गुरुग्राम और फरीदाबाद में करवाया जाएगा।इस आशय का निर्णय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां हुई एक बैठक में लिया गया।
 
कपिल मिश्रा के साथ विधानसभा में हाथापाई
दिल्ली विधानसभा में आज कार्यवाही में अवरोध पैदा करने पर आम आदमी पार्टी(आप) के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के साथ पार्टी विधायकों ने हाथापाई की और उन्हें मार्शल के जरिये बाहर कर दिया गया । वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) विधेयक को पारित करने के लिये विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था । उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली के अस्पतालों में दवाइयों की उपलब्धता को लेकर बयान दे रहे थे ।
 
ट्रेन से कटकर दो महिलाओं की मौत
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के मलिहाबाद और गोसाईगंज क्षेत्र में ट्रने की चपटे म ें आन े स े दो महिलाओ ं की मृत्य ु हो गइर्। पुि लस सत्र्ू ाो ं न े आज यहां बताया कि लखनऊ-मुरादाबाद रेल खण्ड पर मलिहाबाद इलाके में रहीमाबाद चौकी के निकट जालामऊ गांव के पास एक महिला की ट्रेन से कटकर मृत्यु हो गई । उसकी शिनाख्त तरौना निवासी शंकर मौर्य ने अपनी बहन श्रीमती सूरसती (35) के रुप में की। उन्होंने बताया कि महिला मानसिक रुप से बीमार थी। जिसका करीब छह वर्ष से इलाज चल रहा था। वह एक सह्रश्वताह पहले अपने मायके तरौना गांव आयी थी। उसका पति खेती किसानी करता है। इसके अलावा गोसाईगंज इलाके में बऊली के पास आज ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की मृत्यु हो गई । उसकी शिनाख्त मोहल्ला सदरपुर करौरा पूर्व निवासी रमेश रावत की पत्नी ज्योति रावत (26) के रुप में हुई ।
 
सऊदी अरब में बेची गई बुजुर्ग महिला वतन वापस लौटी
नौकरी का झांसा देकर एजेंटों द्वारा साऊदी अरव में बेची गई पंजाब की बुजुर्ग महिला भारतीय दूतावास के प्रयासों से आज जालंधर पहुंच गईं। जालंधर में नूरमहल के गांव अजतानी की 50 वर्षीय बुजुर्ग सुखवंत कौर को एक महिला एजेंट ने सऊदी अरब के एक मुस्लिम परिवार को साढ़े तीन लाख रूपय में बेच दिया था।
 
पंजाब की नाबालिग लडक़ी का दुष्कर्म का आरोप
पंजाब में घर से भागी एक नाबालिग ने अनेक लोगों पर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। राज्य के अमनपुरा की यह लडक़ी लावारिस हालत में एक पुलिसकर्मी को यहां रेलवे स्टेशन पर मिली जिसने जीआरपी थाना हिसार में आज दर्ज कराये गये बयान में जो आपबीती बताई वह रोंगटे खड़ी कर देने वाली है।
 
अयोध्या मामला : आडवाणी समेत 12 आरोपियों को जमानत
अयोध्या में छह दिसम्बर 1992 को विवादित ढांचा विध्वंस मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी और केन्द्रीय मंत्री उमा भारती समेत 12 आरोपियों को आज जमानत दे दी।
 
सहारनपुर के संघर्ष में बसपा के पूर्व विधायकों की हो जांच : बालियान
बरेली। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान ने सहारनपुर के जातीय संघर्षों में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के दो पूर्व विधायकों की भूमिका की जांच की मांग करते हुए दावा किया कि 2013 में मुजफ्फरनगर के दंगों के लिए समाजवादी पार्टी(सपा) नेता आजम खां जिम्मेदार थे।
 
एक इनामी समेत 4 नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मीङ्क्षटग ले रहे नक्सलियों के ठिकाने पर दबिश देकर पुलिस ने एक इनामी नक्सली समेत चार को दबोचने में सफलता हासिल की है। दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि हिरोली पहाड़ी में कल नक्सलियों के जमावड़े और मीङ्क्षटग की सूचना पर डीआरजी बल दंतेवाड़ा और किरंदुल के जवान निकले थे।
 
अयोध्या मामले में मुलायम को भी बनाया जाये आरोपी : कटियार
लखनऊ त्न बजरंग दल के संस्थापक अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सांसद विनय कटियार ने समाजवादी पार्टी(सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अयोध्या मामले में आरोपी बनाने की मांग की है। केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की विशेष अदालत में पेश होने आये श्री कटियार ने कहा कि श्री यादव ने स्वयं स्वीकार किया है कि 30 अक्टूबर और दो नवम्बर 1990 को उन्होंने गोली चलवाकर मस्जिद बचायी थी। गोली चलने की वजह से 16 लोगों की मृत्यु की बात भी उन्होंने स्वीकारी थी। इसलिए उनपर भी मुकदमा चलना चाहिए। भाजपा के फायरब्राण्ड नेता ने कहा कि अदालत में पेश होने आये हैं। अदालत का जो आदश्े ा होगा, उसे मानेंगे लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि गोली चलाने की बात स्वीकार करने वाले के खिलाफ कुछ न किया जाये।
 
पत्रकारिता अन्याय के खिलाफ अभियान : सैनी
शिमला पत्रकारिता अन्याय के खिलाफ एक अभियान है। सकारात्मक पत्रकारिता पीडि़त और शोषित को न्याय दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। लोकतंत्र को सशक्त बनाने में पत्रकारिता का अहम् योगदान है। यह उदगार हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को शिमला में हरियाणा पत्रकार कल्याण मंच (रजि.) द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए।
 
समालखा में एक करोड़ पुरानी करंसी के साथ एक काबू
धोखाधडी कर लोगो से पैसे ऐठने वाले आरोपी को एक करोड की पुरानी करंसी सहित सीआइए- टू पुलिस टीम ने सोमवार देर साय समालखा से काबू किया । आरोपी की पहचान अरविन्द निवासी दतौली गन्नौर जिला सोनीपत के रूप मे हुई । गहनता से पुछताछ करने व गिरोह मे शामिल अन्य आरोपियो बारे पता लगाने के लिए मंगलवार को आरोपी को माननीय न्यायालय मे पेश कर सात दिन का पुलिस रिमांड लिया गया।
 
सर्विस स्टेशन से दस लाख कीमत का ट्रक चोरी
समालखा। मनाना मोड़ स्थित राठी सर्विस स्टेशन से दस लाख रुपये कीमत का ट्रक चोरी हो गया। मामला 26 मई की रात का है। काफी तलाश के बाद मालिक ने मामले की शिकायत पुलिस को देकर चोरों को पता लगा ट्रक ढूंढ निकालने की गुहार लगाई। वहीं पुलिस ने मालिक कर्मबीर सिंह के बयान पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। सोनीपत जिले के गांव उदेसपुर वासी कर्मबीर सिंह ने बताया कि मैने ट्रक लिया हुआ था। जो समालखा से कुछ आगे निकलकर मनाना मोड़ स्थित राठी सर्विस स्टेशन पर खड़ा किया हुआ था। लेकिन 26 मई की रात को अज्ञात लोग ट्रक चोरी करके ले गए। पता लगने पर उन्होंने आस पास के लोगों से पूछताछ करने के बाद काफी तलाश की, परंतु ट्रक का कोई सुराग नहीं लग सका। इसके बाद कर्मबीर ने मामले की शिकायत थाना पुलिस को देकर ट्रक चोरी करने वालों का पता लगा ट्रक बरामद करने के साथ साथ उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
 
गणित का पेपर लीक मामले में युवती गिर तार
चंडीगढ़ त्न हरियाणा पुलिस ने रेवाड़ी में गत 13 मई, 2017 को केएलपी कॉलेज बीएससी फायनल का गणित का पेपर लीक करने के मामले में आरोपी युवती को गिर तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पेपर लीक के इस मामले मे शामिल पांच आरोपियों को पुलिस पहले ही गिर तार कर चुकी है।
 
सोनीपत के पैट्रोल पंपों पर एसडीएम के ताबड़तोड़ छापे
एसडीएम निशांत यादव ने आज मंगलवार को शहर के कई पेट्रोल पम्पों पर ताबड़तोड़ छापे मारे। इस दौरान सभी मशीनों से तेल निकलवाकर जांच की गई और कम माप पाए जाने पर चार मशीनों को मौके पर ही सील कर दिया गया।
 
जमुई में नक्सलियों ने मोबाइल टावर में आग लगायी
बिहार में उग्रवाद प्रभावित जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों ने आज तडक़े एक मोबाइल टावर में आग लगा दी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि दस की संख्या में हथियारबंद माओवादियों ने आनंदपुर गांव में धावा बोला और एक निजी कंपनी के मोबाइल टावर में डीजल छिडक़कर आग लगा दी । इस घटना में जेनरेटर रुम समेत कई उपकरण जलकर नष्ट हो गये। सूत्रों ने बताया कि इससे पूर्व नक्सलियों ने वहां मौजूद गार्ड को मारपीट कर भगा दिया था।
 
वैशाली में कुख्यात अपराधी को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला
हाजीपुर त्न बिहार में वैशाली जिले के गोरौल थाना क्षेत्र में कल देर रात ग्रामीणों ने कुख्यात अपराधी मोहम्मद असलम की पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि आदमपुर गांव का रहने वाला कुख्यात असलम पड़ोस के एक दलित परिवार के घर में गलत नियत से घुस गया था । इसके बाद घर के लोगों ने शोर मचा दी जिससे ग्रामीण इक_े हो गये और लाठी से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी । सूत्रों ने बताया कि असलम पर जिले के 12 से अधिक थानों में हत्या , लूट, अपहरण समेत कई मामले दर्ज हैं । घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।