अपराध

घरेलू क्लेश के चलते मां ने तीन बच्चों को मारा
दुजाना/झज्जर घरेलू क्लेश में अपने 3 मासूम बच्चों को पानी में डुबोकर मारने की आरोपी महिला बहराना निवासी नूतन को झज्जर पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले आरोपी नूतन को डीघल पुलिस ने पीजीआईएमएस रोहतक से गिरफ्तार किया गया। होली के दिन शराब पीने को लेकर नूतन की कहासुनी उसके पति से हुई। इसके बाद महिला ने तीन बच्चों को पानी के टैंक में डुबोकर मार दिया था और खुद भी उसमें कूद गई थी।
 
नगर निगम ने किया तीन प्रोपर्टीज को सील
नगर निगम द्वारा आज प्रोपर्टी टैक्स अदा नहीं करने पर तीन प्रोपर्टीज को सील किया गया है। यह कार्रवाई जोन-4 क्षेत्र के सैक्टर-33 में की गई। निगम के संयुक्त आयुक्त-4 रोहित यादव के निर्देश पर आज जोनल टैक्सेशन ऑफिसर दिनेश कुमार तथा सहायक अभियंता हेमन्त राव की टीम ने सैक्टर-33 स्थित प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों के पास पहुंचकर उन्हें प्रोपर्टी टैक्स की अदायगी करने के लिए आगाह किया तथा तीन प्रोपर्टीज को सील कर दिया। इनमें ह्रश्वलॉट नंबर-6 पर 2147823 रूपए, ह्रश्वलॉट नंबर-11 पर 1343337 रूपए तथा ह्रश्वलॉट नंबर-14 पर एक लाख रूपए का प्रोपर्टी टैक्स बकाया है। इसके साथ ही एक अन्य प्रोपर्टी मालिक ने मौके पर ही 1089496 रूपए का चैक जमा करवाया।
 
पलवल जिले में धारा 144 लाग
जाट समुदाय द्वारा 20 मार्च को दिल्ली कूच के दृष्टिगत उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने सभी जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 
मारुति ङ्क्षहसा मामले में 13 दोषियों को उम्रकैद
गुरुग्रामत्न हरियाणा में यहां की अदालत ने आज आईएमटी मानेसर स्थित मारुति कम्पनी परिसर में 18 जुलाई 2012 को हुई ङ्क्षहसा की घटना के मामले में कुल 31 दोषियों में से 13 को उम्रकैद और चार को पांच- पांच साल कैद की सजा सुनाई। अदालत ने 14 दोषियों को जेल में काटी गई अवधि को पर्याह्रश्वत सजा मानते हुये रिहा कर दिया गया लेकिन इन पर 2500- 2500 रुपये का जुर्माना लगाया।
 
जनवरी-फरवरी में 51.65 करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी
बिजली चोरी रोकने के अभियान में तेजी लाते हुए उत्तर एवं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने मात्र दो महीने जनवरी और फरवरी, 2017 में 51.65 करोड़ रुपए की बिजली चोरी पकड़ी है। जिसमें से दोषी उपभोक्ताओं से 16.76 करोड़ रुपए वसूल किए जा चुके हैं। इस अभियान के तहत सबसे अधिक बिजली चोरी गुरुग्राम सर्कल में पकड़ी गई, जहां 4.18 करोड़ रुपए की जुर्माना राशि लगाई गई है।
 
निगम ने की गांव ग्वाल पहाड़ी में 142 एकड़ जमीन मुक्त
नगर निगम ने आज गांव ग्वाल पहाड़ी में 142 एकड़ जमीन पर अपना कब्जा ले लिया। इसके तहत नगर निगम द्वारा 34 साईटों पर अपने कब्जे संबंधी बोर्ड लगाए गए हैं। इस कार्रवाई के लिए सोहना के एसडीएम सतीश यादव को ओवरऑल ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। उनके साथ तहसीलदार सुशील कुमार, नायब तहसीलदार अनिल कुमार तथा बीडीपीओ जरनैल सिंह ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात थे।
 
हादसों में छह लोगों की मौत
जींदत्न हरियाणा में जींद जिले में गत सोमवार को फाग के दिन अलग-अलग हादसों में छह लोगों की मौत हो गई। जींद-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अनियंत्रित कार ने तीन लोगों को रौंद दिया जिनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया। मृतकों की शिनाख्त बंसीलाल और बमबम पासवान के रूप में हुयी है। घायल डब्लयू पासवान को गम्भीरावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
लाइनमेन रिश्वत लेते गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न हरियाणा सतर्कता ब्यूरो ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के मानेसर में तैनात लाइनमैन कंवर ङ्क्षसह को गुरूग्राम जिले के ककरूला गांव निवासी दीपक कुमार से नये मीटर की औपचारिकतायें पूरी करने के एवज में 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि अभियुक्त के खिलाफ गुरूग्राम थाने में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
मारुति उद्योग के महाप्रबंधक की हत्या में 31 कर्मचारी दोषी
हरियाणा की एक अदालत ने मानेसर स्थित मारूति उद्योग संयंत्र के महाप्रबंधक अश्विनी देव को जला कर मार डालने के मामले में कंपनी के 31 कर्मचारियों को आज दोषी ठहराया जबकि 116 अन्य कर्मयारियों को बरी कर दिया गया।
 
बिहार में भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब बरामद, 15 तस्कर गिरफ्तार
पटना त्न बिहार में होली के दौरान अन्य राज्यों से शराब की तस्करी को लेकर रेल और सडक़ मार्ग पर चौकस पुलिस ने आज राज्य के विभिन्न जिलों से भारी मात्रा में देशी एवं विदेशी शराब बरामद कर 15 तस्करों को गिरफ्तार किया है।समस्तीपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में एक ट्रक से आज पुलिस ने 944 बोतल विदेशी शराब बरामद की।पुलिस उपाधीक्षक (सदर) मो. तनवीर अहमद ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर कल्याणपुर थाना क्षेत्र के समस्तीपुर-दरभंगा मार्ग पर एक लाइन होटल पर खड़े ट्रक से शराब बरामद की गयी है ।श्री अहमद ने बताया कि इस दौरान स्कॉर्पियो पर सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
 
बांध में कूदकर जान देने वाली लडकी के साथ गैंगरेप की पुष्टि नहीं
जयपुर त्न राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि पुलिस जांच में पाली जिले में जवाई बांध में कूदकर जान देने वाली लडकी के साथ गैंगरेप की पुष्टि नही हुयी है।श्री कटारिया ने आज विधानसभा में शून्यकाल में विधायक पूरण मल सैनी के सवाल का जवाब देते हुये कहा कि लडकी के कूदकर जान देने की घटना गंभीर है। उन्होंने इस मामले की जांच अच्छे से अच्छे अधिकारी से कराने का आश्वासन देते हुये कहा कि पुलिस इस मामले की अभी भी जांच कर रही है।उन्होंने कहा कि जिस लडके की मोटर साइकिल पर बैठकर लडकी मौके पर पहुंची उसका पॉलीग्राफी टेस्ट करवाया जायेगा।इस पर भाजपा के ही घनश्याम तिवारी ने कहा कि इसकी मान्यता न्यायालय में है या नही इस बारे में पूरी जानकारी ले ली जाये।श्री कटारिया ने कहा कि राजस्थान में पॉलीग्राफी टेस्ट की शुरूआत हो चुकी है।इस टेस्ट से सच्चाई सामने आ जायेगी।उन्होंने सदस्यों को आश्वस्त किया कि यदि जांच में किसी पुलिस अधिकारी की ढिलाई साबित हयु ी तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।
 
गुजरात 24 घंटे के भीतर एक और एटीएम में लूट
भावनगर त्न गुजरात के राजकोट शहर में कल एक एटीएम से 18 लाख रूपये से अधिक की लूट की घटना के 24 घंटे के भीतर ही भावनगर शहर में आज तडके अज्ञात लुटेरों ने एक अन्य एटीएम से दो लाख रूपये की नकदी लूट ली। दोनो ही मामलों में एटीएम के कैश रखने वाले वॉल्ट को काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया है।
 
घाटी में दो आतंकी ढेर
श्रीनगरत्न दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आज तडक़े सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आंकवादी मारे गये। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि गोलीबारी बंद हो गयी है लेकिन तलाशी अभियान जारी है। वहीं स्थानीय लोगों ने मुठभेड़ स्थल के पास के लोग सडक़ों और गलियों में निकलकर सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंकने लगे।
 
पंजाब की जेलों में गैंगस्टरों का बोलबाला : चाावला
अमृतसरत्न पंजाब की पूर्व मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने आरोप लगाया है कि राज्य की जेलों में गैंगस्टरों का बोलबाला होने के कारण कैदियों की दुर्गति हो रही है तथा कैदी आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं।प्रो चावला ने आज यहां कहा कि लुधियाना केंद्रीय जेल में एक हवालाती को गैंगस्टरों ने नंगा करके पीटने के बाद उसका वीडियो बना लिया और उसे फेसबुक तथा वॉट्स ऐप पर डाल दिया।
 
जोन-2 क्षेत्र में चला सडक़ एवं फुटपाथ मुक्त अभियान
नगर निगम का सडक़ एवं फुटपाथ फ्री अभियान आज जोन-2 क्षेत्र में चलाया गया। इसके तहत जूनियर इंजीनियर संदीप राठी के नेतृत्व में टीम ने बस स्टैंड, भगत सिंह चौक से रेजांगला चौक, सैक्टर-22-23 रोड़, ओल्ड दिल्ली रोड़, अतुल कटारिया चौक से महाराणा प्रताप चौक, न्यू रेलवे रोड़ सहित आसपास के क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।
 
गोपाल अंसल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत
नई दिल्ली त्न उच्चतम न्यायालय ने उपहार सिनेमा अग्निकांड के दोषी गोपाल अंसल की जेल की सजा में बदलाव संबंधी अर्जी की सुनवाई से आज इन्कार कर दिया। शीर्ष अदालत ने गोपाल अंसल की ओर से पेश हो रहे वकील की दलीलें सुनने के बाद आत्मसमर्पण के लिए कुछ और समय देने का भी अनुरोध ठुकरा दिया।
 
एक्सिस बैंक की एटीएम को जलाया
राजकोट। गुजरात के राजकोट शहर में अज्ञात अपराधियों ने आज तडके एक्सिस बैंक के एक एटीएम को जलाने के बाद तोड दिया और इसमे रखी 18 लाख 30 हजार रूपये की नकदी लेकर फरार हो गये।पुलिस ने बताया कि लुटेरों ने कोठारिया रोड स्थित इस एटीएम में आधी रात के बाद डेढ बजे घुस कर इसके सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।इसके बाद उन्होंने पहले एटीएम के एक हिस्सें को जला दिया और बाद में इसके कैश वॉल्ट को तोड कर नकदी निकाल ली और फरार हो गये।पुलिस आसपास के सार्वजनिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर लुटरों की धरपकड के प्रयास कर रही है।
 
अवैध रूप से रजिस्ट्री किए जाने का भंडाफोड़
चंडीगढत्नहरियाणा के जिला फरीदाबाद के जिला उपायुक्त समीर पाल सरो ने आज अनाधिकृत कॉलोनियों में अवैध रूप से रजिस्ट्री किए जाने का भंडाफोड़ किया है।
 
बिना बिजली कनेक्शन वाले डेरों और ढाणियों में कनेक्शन
चंडीगढत्न दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने निर्णय लिया है कि बिना बिजली कनेक्शन वाले डेरों और ढाणियों में जहां व्यवहार्यता होगी वहां पीएटी सुविधा वाले एपी फिडरों या पीएटी स्थापना के माध्यम से कनेक् शन दिए जाएंगे। जहां व्यवहार्यता नहीं होगी वहां नजदीकी आरडीएस फिडर के माध्यम से कनैक्शन जारी किए जाएंगे। इस संबंध में आज यहां जानकारी देते हुए निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि एपी फीडरों पर डेरा और ढाणियों के कनेक्शनों का लोड पीएटी क्षमता का 90 प्रतिशत तक वर्जित होगा। उन्होंने बताया कि एचईआरसी के दिशा-निर्देशों अनुसार शुल्क लिया जाएगा। डेरा और ढाणियों में आरडीएस फीडरों के माध्यम से कनैक्शन संबंधित एक्सईन (ओ पी) की स्वीकृति के पश्चात ही जारी किए जाएंगे। वह यह सुनिश्चित करेगा कि कनैक्शन पर न्यनूतम क्रासिंग होंगे और इन क्रासिंग पर पर्याप्त सुरक्षा मानदंड अपनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक उपमंडल पर एपी फीडरों पर नॉन-एपी लोड के रिकॉर्ड की सम्पूर्ण जानकारी ऊर्जा के लेखा-जोखा के लिए रखी जाएगी।
 
हरियाणा में सडक़ हादसों में पांच लोगों की मौत
हिसारत्न हरियाणा के हिसार में अलग-अलग सडक़ दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार राज्य की सीमा से सटे राजस्थन के भादरा में हुए सडक़ हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी। जबकि हिसार जिले में अलग अलग सडक़ हादसों में दो लोगों की मौत हो गयी। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार भादरा में कल रात हिसार बाइपास पर कार तथा बस की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए। हिसार की एक निजी कंपनी में कार करने वाले ये लोग टवेरा कार सेराजस्थान लौट रहे थे।