अपराध

नोटबंदी : दिल्ली के वकील रोहित टंडन गिरफ़्तार
नई दिल्लीत्न प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने काले धन को सफेद करने के मामले में दिल्ली के वकील रोहित टंडन को कल देर रात यहां गिरफ्तार कर लिया। वकील पर 76 करोड़ रुपये के पुराने नोट को नये नोटों से बदलकर काले धन को सफेद बनाने का आरोप है। अपराध शाखा और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने गत 11 दिसम्बर को उसके कार्यालय और घर पर छापा मारकर 13.5 करोड रुपये बरामद किए थे। व़ह टंडन एंड टंडन नाम से अपना लॉ फर्म चलाता है। टंडन ने इन छापों के बाद 125 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित संपत्ति का खुलासा किया था। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि टंडन कुछ शीर्ष के नौकरशाहों और राजनेताओं का काला धन बदलने का काम कर रहा था।
 
लापता युवक का सुराग नहीं
सोनीपतत्न थाना शहर एसएचओ ने बताया कि सुंदर सांवरी नजदीक लाल दरवाजा निवासी विजय पुत्र जसबीर सिंह 22 दिसंबर को सांय करीब 8.30 बजे घर से घुमने के लिए निकला था लेकिन वापिस नहीं लौटा। उन्होंने बताया कि इस युवक के बारे में किसी को भी कोई सूचना मिलती है तो थाना शहर एसएचओ के मोबाइल 8053882317 थाना शहर सोनीपत के टेलीफोन नंबर 0130-2240520 और कंट्रोल रूम के नंबर 0130-2222903 पर दें।
 
एनसीआर से 150 कारें चुराने वाले 6 बदमाश गिरफ्तार
चार साल में एनसीआर से डेढ़ सौ कारें चुरा चुके एक गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिर तार कर कार चोरी की 42 वारदातों का खुलासा किया है।
 
टेलीकॉम कंपनी से 10 लैपटॉप समेत 5 लाख की सामान चोरी
जीटी रोड पर स्टेशन रोड मोड़ के पास स्थित एयरटेल टेलीकॉम कंपनी के ऑफिस के ताले तोडक़र दो बदमाश रविवार दिनदहाड़े 10 लैपटॉप, 75 हजार की नकदी सहित करीब पांच लाख का सामान ले गए। बदमाश सीसीटीवी फुटेज की डीवीआर भी ले गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम और साइबर एक्सपर्ट के साथ सबूत जुटाए।
 
महिला ने प्रेमी के खाया जहर
रेवाड़ीत्न एक महीने पहले शादी के बंधन में बंधने वाली नवविवाहिता ने प्रेमी साथ जहर खाकर सुसाइड कर लिया। दोनों बेहोशी की हालत में हजारीवास के निकट से गुजर रहे निर्माणाधीन रेल फ्रेट कॉरिडोर के पास मिले थे।2 दिन से घर से लापता थे मृतका जाटूसाना खंड के एक गांव में ब्याही थी जबकि युवक अनिल हिसार का था। बताया जा रहा है कि युवती और युवक दोनों पिछले दो दिन से अपने घर से लापता थे। रविवार शाम छह बजे लोगों ने एक युवक और युवती को बेसुध हालत में देखा। जहर खाने की वजह से दोनों के मुंह से झाग निकल रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें ट्रामा सेंटर पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया जबकि युवक को पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया।
 
बैंक सहायक मैनेजर गिरोह का सरगना
कुरुक्षेत्र के एचडीएफसी बैंक के गांव सिंहपुरा के पास पांच लाख रुपए की लूट करने वाले गिरोह का सरगना खुद बैंक का सहायक मैनेजर ही निकला। पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सहायक मैनेजर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अहम पहलू यह है कि सहायक मैनेजर ने अपने 40 हजार रुपए का उधार चुकता करने के लिए योजना तैयार की थी।
 
एनसीआर से 150 कारें चुराने वाले 6 बदमाश गिरफ्तार
चार साल में एनसीआर से डेढ़ सौ कारें चुरा चुके एक गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने गिर तार कर कार चोरी की 42 वारदातों का खुलासा किया है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर विभिन्न जगह छिपाई गई 16 कार, 21 बाइक और 5 स्कूटी बरामद की हैं। ये लोग पुरानी कारें ही चुराते हैं।
 
आकाशवाणी, दूरदर्शन के पूर्व निदेशक को चार साल की सजा
नई दिल्लीत्न राजधानी की एक विशेष अदालत ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक स पत्ति अर्जित करने के मामले में आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के तत्कालीन सहायक निदेशक डी एल धवन को दोषी ठहराते हुए चार साल की सजा सुनाई है। सीबीआई ने आज यहां बताया कि राजधानी कडक़डड़ूमा में विशेष अदालत ने धवन को चार साल की सजा के अलावा छह लाख रुपये का जुर्माना देने का निर्देश भी दिया है। जांच एजेंसी ने 26 सित बर 1996 को इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था। धवन पर आरोप था कि उन्होंने नयी दिल्ली में आकाशवाणी और दूरदर्शन के सहायक निदेशक के पद पर तैनात रहते हुए आय के ज्ञात स्रोतों की अधिक स पत्ति अर्जित की थी। सुनवाई के दौरान इस मामले में 77 गवाहों से पूछताछ की गयी थी और 111 दस्तावेजी साक्ष्यों पर भरोसा किया गया था। निचली अदालत ने धवन को आय के ज्ञात स्रोतों से 127 प्रतिशत अधिक स पत्ति अर्जित करने का दोषी ठहराया था।
 
खेल पर बहुत सारी फिल्में बनी हैं लेकिन ‘दंगल’ फिल्म सबसे अलग है.
खेल पर बहुत सारी फिल्में बनी हैं लेकिन ‘दंगल’ फिल्म सबसे अलग है. इसे फिल्म को ज्यादा फिल्मी ना बनाते हुए डायरेक्टर नितेश तिवारी ने इस तरह परदे पर उकेरा है कि हर सीन, हर एक्सप्रेशन, हर डायलॉग सब रियलिस्टिक लगते हैं. फिल्मी मसाला ना होते हुए भी दो घंटे 50 मिनट की ये फिल्म आपको बांधे रखती है। फिल्म के हर सिचुएशन के साथ आप खुद को जोड़कर देखने लगते हैं।
 
गुजरात में ६७ लाख रुपए की नकदी बरामद, छह गिरफ्तार
गुजरात में पुलिस ने पिछले 24 घंटे में भुज, राजकोट और अहमदाबाद तीन अलग अलग स्थानों से 67 लाख रूपये से अधिक की नकदी बरामद कर इस सिलसिले में छह लोगों को पकडा है।
 
uttam Nagar se Aaj morning mae koi ghar ke bahar se is chhote bachhe ko koi utha ke le gaya, plz jyada se jyada share karo ye aaj hi ki baat hai, 20 December 2016, contact number is 9729595560 Name is Pankaj.
uttam Nagar se Aaj morning mae koi ghar ke bahar se is chhote bachhe ko koi utha ke le gaya, plz jyada se jyada share karo ye aaj hi ki baat hai, 20 December 2016, contact number is 9729595560 Name is Pankaj.
 
फुटपाथ से अतिक्रमण हटवाने के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
रेलवे रोड से फल व सब्जी आदि की रेहड़ी हटने के बाद फुटपाथ पर दुकानदारों द्वारा सामान लगाकर अतिक्रमण करने का मामला तूल पकडऩे लगा है। फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को कुछ लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और नपा पर रेहड़ी वालों को हटाने व दुकानदारों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। एसडीएम को ज्ञापन सौंपने पहुंचे ग्राहक जागरूकता समिति के प्रधान रणबीर कपूर, मोह मद हाशिम आदि ने कहा कि रेलवे रोड पर दुकानदारों व रेहड़ी पटरी वालों ने सामान डालकर कब्जा किया हुआ था।
 
शिक्षामंत्री ने किया पंचायत अधिकारी को सस्पेंड
शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने शुक्रवार को लोगों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए महेंद्रगढ़ जिले के सतनाली कस्बे के पंचायत अधिकारी नवीन कुमार गोयल को सस्पेंड कर दिया। वही मार्केट कमेटी के सचिव सुंदर लाल व जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रविन्द्र गोठवाल का तबादला कर दिया। गौरतलब है कि प्रदेश के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा बीते दिवस महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सतनाली कस्बे में पहुंचे थे।
 
नोटबंदी के बाद छापेमारी में 2,600 करोड़ की आय का खुलासा : सीबीडीटी
केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने नोटबंदी के बाद विभिन्न स्रोतों से मिली जानकारी के आधार पर की गयी छापेमारी में अब तक कुल 393 करोड़ रुपये मूल्य के आभूषण एवं नकदी जब्त की गयी है और 2,600 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा किया गया है। सीबीडीटी के अध्यक्ष सुशील चंद्रा ने आज यहाँ संवाददाताओं से कहा कि नोटबंदी के बाद 291 मामलों में जाँच की गयी है और 295 मामलों में सर्वे किया गया है।
 
कार्यकारी अभियंता के खिलाफ करवाई की सिफारिश
चंडीगढ़।अम्बाला के उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने पंचायतीराज विभाग के कार्यकारी अभियंता अशोक कुमार के खिलाफ हरियाणा सिविल सेवा दंड तथा अपील नियमावली 1987 के नियम 8 के तहत कार्रवाई करने की सिफारिश की है। वे स्वास्थ्य मंत्री दवारा लगाए गए जनता कैम्प में अनुप-िस्थत रहे थे। उपायुक्त द्वारा इस संबंध में हरियाणा पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा प्रत्येक बुधवार को अम्बाला में साप्ताहिक जनता कैम्प का आयोजन किया जाता है।
 
कर्मचारी चयन परीक्षा का पेपर लीक मामला : एक गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न हरियाणा पुलिस ने भिवानी में हरियाणा कर्मचारी चयन परीक्षा का पेपर लीक मामले में एक आरोपी को कोट रोड, शांति नगर, भिवानी के निवासी अजय को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस द्वारा अजय से पूछताछ करने पर बताया गया कि जिला भिवानी में जैमर का कार्य करने की जिम्मेवारी अजय को कंपनी द्वारा सौंपी गई थी और अजय जैमर चैक करने के लिए पास कर्मचारियों को देता था। उन्होंने बताया कि अजय ही मोटे रुपए लेकर नकल माफिया से मिलकर भिवानी परीक्षा केन्द्र में अंदर नकल भेजने वाले व्यक्ति को जैमर चैक करने का पास दिया करता था, जिससे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।
 
रिश्वत लेते रंगे-हाथों गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने हाउसिंग बोर्ड, गुरुग्राम में सम्पदा अधिकारी (सेवानिवृत्ति के बाद पुन:नियुक्त) के रूप में नियुक्त राजबीर सिंह को, कब्जा प्रमाण-पत्र जारी करने की एवजï में रोहतक निवासी कृष्ण लाल मलिक से 5,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे-हाथों गिरफ्तार किया है।अभियुक्त के विरूद्घ भ्रष्टïाचार निवारण अधिनियम की धारा-7 व 13 के तहत ब्यूरो के गुरुग्राम पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।
 
होटल से साढ़े तीन करोड़ के नोट बरामद, पांच गिरफ्तार
आयकर विभाग और दिल्ली पुलिस के संयुक्त दल ने करोल बाग क्षेत्र के एक होटल में छापा मारकर पांच लोगों से साढ़े तीन करोड़ रूपये मूल्य के 500 और 1000 रूपये के नोट जब्त कियें हैं। यह छापा कल रात मारा गया। अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त रविन्द्र यादव ने बताया कि गिरफ्तार किये गये पांच व्यक्तियों के नाम अंसारी अबुजार, फजल खान, अंसारी अफान, लाडु राम और महावीर ङ्क्षसह हैं।
 
सिद्दीकी पर 40 फीसदी कालेधन को सफेद करने का खुलासा
हरियाणा हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव ने कहा कि एक टीवी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग आपरेशन में जिस मोहम्मद तारिक सिद्दीकी नामक व्यक्ति का 40 प्रतिशत लेकर कालेधन को सफेद करने का खुलासा हुआ है उसके कांग्रेस पार्टी के उच्च पदस्थ नेताओं से नजदीकी संबंध हैं। श्री यादव ने चंडीगढ़ में अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कई फोटो दिखाए जिनमें मोहम्मद तारिक सिद्दीकी देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह से लेकर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी,उपाध्यक्ष राहुल गांधी,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद, अहमद पटेल, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित,पूर्व सांसद कुमारी शैलजा के साथ फोटो में दिखाई देते हैं।
 
अग्रेयास्त्रों लाईसेंसधारकों पर पूर्णत: प्रतिबंधित
पलवलत्न विवाह समारोहों व बारात आदि में सभी प्रकार के अग्रेयास्त्रों लाईसेंस धारकों द्वारा अग्रेयास्त्र ले जाना व फायरिंग किया जाना जिलाधीश अशोक कुमार शर्मा ने पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया है। सुरक्षा आवश्यकताओं के मामलों में विशेष अनुमति ली जानी अनिवार्य है। जिलाधीश द्वारा जारी आदेशानुसार बैंक्वेट हॉलस, होटलों, धर्मशालाओं व सामुदायिक भवनों आदि के मालिकों/प्रबंधकों को विवाह समारोहों की बुकिंग के दौरान संबंधित पार्टियों से विवाह समारोहों आदि के दौरान किसी भी प्रकार की फायरिंग आदि न करने की अंडरटेकिंग ली जानी अनिवार्य है। इस बारे में चेतावनी भी डिस्पले की जानी अनिवार्य है। सी.सी.टी.वी. कैमरे भी परिसरों में लगाए जाने अनिवार्य हैं।