मनोरंजन

रंगून में मेरे दृश्य काटे गए : कंगना रनौत
रा ष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि फिल्म रंगून से उनके कुछ दृश्य हटा दिए गए हैं और जब उन्हें इसका पता चला तो बहुत निराशा हुई। विशाल भारद्वाज निर्देशित द्वितीय विश्व युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में कंगना के अलावा शाहिद कपूर और सैफ अली खान भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई। कंगना ने अपने बयान में कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे कई दृश्य काटे जाने के बाद भी लोग मेरे काम की तारीफ करेंगे।" कंगना कहती हैं, "जब मुझे मेरे कई दृश्यों को काटे जाने के बारे में पता चला तो मैं बहुत निराश हुई। मुझे लगा कि लोगों को मेरा काम औसत लगेगा, लेकिन इसके बावजूद लोगों ने मेरे काम को पसंद किया। मैं बेहद खुश हूं।" इससे पहले इस बात का खुलासा हुआ था कि कंगना का किरदार स्टंट नायिका फीयरलेस नाडिया (मेरी इवांस) पर आधारित है। कंगना ने कहा, "मुझे लगता है कि कुछ कानूनी अड़चनें हैं। सबसे पहले, जब मामला पहले से ही अदालत में है तो हम इस पर टिह्रश्वपणी नहीं कर सकते, लेकिन हम आपको भरोसा दिला सकते हैं कि मेरा किरदार किसी जवित या मृत शख्स पर आधारित नहीं है।"
 
बॉलीवुड में कमबैक करना चाहती है सुष्मिता सेन
जानी मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन बॉलीवुड में कमबैक करना चाहती है। सुष्मिता सेन का कहना है कि फिल्मों में उनकी वापसी से दर्शकों का खुश होना लाजिमी है।सुष्मिता ने कहा "मैं काफी समय से यह बात कह रही हूं। यदि मैं फिल्मों में वापसी करूं, तो दर्शकों को अच्छा लगना चाहिए। बड़े पर्दे पर मेरी वापसी पर दर्शकों का यह कहना जरूरी है कि इसे वापसी कहते हैं और हमें सुष्मिता बहुत पसंद है। आशा है कि इस साल ऐसा हो। " सुष्मिता ने अपनी सुंदरता के बारे में कहा "मुझे लगता है कि लोग उम्र को बहुत महत्व देते हैं। उम्र बढऩा कोई नई बात नहीं है और हर किसी को इससे गुजरना पड़ता है। मैं इसका आनंद लेना चाहती हूं।
 
अमिताभ को पसंद आयी द प्रेशर
बॉ लीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को शूजीत सरकार की पहली शॉर्ट फिल्म 'द प्रेशरÓ बेहद पसंद आयी है। शुजीत सरकार ने फिल्म 'पिंकÓ महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में बनाई थी,
 
फिल्म अनारकली ऑफ़ आराह का ट्रेलर लॉन्च
हरियाणा मेल ब्यूरो. नई दिल्ली। अनारकली ऑफ़ आराह फिल्म के पहले पोस्टर से ही अभिनेत्री स्वरा भास्कर सुर्खिया बटोर रही है , इस फिल्म के निर्माता प्रिया और संदीप कौर है तथा फिल्म का निर्देशन अविनाश दास ने किया है। फिल्म में मुख्य भूमिका में स्वरा भास्कर संग जानेमाने अभिनेता संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी और इस्तियाक खान है। अनारकली ऑफ़ आराह का निर्माण प्रोमोडॉम मोशन पिक्चर्स ने किया है और फिल्म 24 मार्च 2017 को सभी सिनेमा घरो में प्रदर्शित होगी ।
 
वॉयलिन की धुन और शास्त्रीय गायन से निकली संगीत की रस धार
राजस्थन के उदयपुर में अखिल भारतीय 55वां वार्षिक महाराणा कुंभा संगीत समारोह में मुंबई के मशहूर वॉयलिन वादक दीपक पंडित के वॉयलिन से निकले सुर ने सुरों की सरिता बहा दी जिससे श्रोता गदगद हो गये। महाराणा कुंभा संगीत परिषद द्वारा मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के विवेकानन्द सभागार में कल रात्रि आयोजित कार्यक्रम में पं. दीपक ने कार्यक्रम की शुरूआत राग चारूकेशी से की।
 
कथाकार डांस स्टूडियों के छात्रों ने दी प्रस्तुति
गुरुग्रामत्न महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर शहर के सैक्टर-9ए स्थित गौरी शंकर मंदिर में कथाकार डांस स्टूडियों के छात्रों द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें छोटे-छोटे बच्चे विभिन्न देवी-देवताओं की पोशाक पहने हुए नजर आए। इस कार्यक्रम का संचालन पूनम शर्मा और केशव विरमानी द्वारा किया या। वहीं नृत्य की कोरियोग्राफी मोनिका मित्तल और भारती शर्मा द्वारा की गई। कोरियोग्राफर मोनिका मित्तल ने बताया कि महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में बच्चों द्वारा शिव-पार्वती की नोक-झोंक को कत्थक के माध्यम से प्रस्तुत किया गया कि गौरा भांग घोट-घोटकर परेशान हो जाती है और शिवजी उसे कैसे मनाते हैं। इसके साथ ही बच्चों द्वारा कत्थक नृत्य के माध्यम से राधा-कृष्ण, राम-सीता सहित अन्य देवी-देविताओं की छवियों को विभिन्न मुद्राओं द्वारा बेहतर प्रस्तुति दी और उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। अंत में विजेता कलाकारों को स मानित भी किया गया।
 
सिनेमा में काम के बाद भी दोस्तों के लिए दोस्त हूं
बॉ लीवुड अभिनेत्री श्रुति हासन का कहना है कि सिनेमा में काम करने के बाद भी वह दोस्तों के लिये दोस्त हैं। श्रुति हासन का मानना है कि सिनेमा ने उन्हें मजबूत बनाया है। श्रुति का कहना है कि वह आज भी पहले वाली श्रुति हैं, जिन्हें जो करना पसंद होता है, वही करती हैं और अपने दोस्तों के लिए हमेशा उपलब्ध रहती हैं। श्रुतिका कहना है कि एक कला के रूप में देखने पर यह सिनेमा आपकी दुनिया बन जाता है। श्रुति ने कहा मैं आठ साल से अभिनय की दुनिया में हूं। जब मैं पीछे मुडक़र देखती हूं तो मुझे अहसास होता है कि सिनेमा ने मुझे मजबूत बनाया है। सारिका और कमल हासन की बेटी के रूप में पली-बढ़ी होने के बावजूद मुझमें कुछ बदलाव नहीं आया है। मैं आज भी अपने दोस्तों के लिए वही शख्सियत हूं और अभी भी मुझे जो अच्छा लगता है, वही करती हूं।
 
‘तू चीज बड़ी है मस्तमस्त’ को रीक्रियेट करेंगे अब्बास-मुस्तान
बॉलीवुड के निर्देशक जोड़ी अब्बासमुस्तान सुपरहिट गाने ‘तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त’ को रीक्रियेट करने जा रहे हैं। अक्षय कुमार और रवीना टंडन की परहिट फिल्म ‘मोहरा’ का गाना च्तू चीज बड़ी है मस्त-मस्तज् एक बार फिर से रीक्रिएट किया जाएगा।अक्षय-रवीना का यह गाना आज भी अपनी बीट्स पर लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देता है।गाने की इसी लोकप्रियता की वजह से निर्देशक-निर्माता अब्बाजमस्तान की जोड़ी ने ‘तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त’ को अपनी आने वाली रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ‘मशीन’ में शामिल किया है।फिल्म ‘मशीन’ में यह गाना नए-नवेले अभिनेता मुस्तफा और अभिनेत्री कियारा अडवाणी पर फिल्माया जाएगा। गाने के बीट्स और माहौल को नए जमाने के हिसाब से नए रंग में रंगा जाएगा। मोहरा के इस गाने को गायक उदित नारायण और कविता कृष्णमूर्ति ने गाया था। मजे की बात यह है कि इस बार भी गाने को उदित नारायण ही अपनी आवाज से इसे नया रंग देंगे, जबकि कविता कृष्णमूर्ति की जगह नेहा कक्कड़ की आवाज होगी। गाने को बॉस्को कोरियॉग्राफ करेंगे।अब्बास मस्तान ने कहा कि इस गाने को बनाने के बाद वह सबसे पहले अक्षय को दिखाएंगे।‘मशीन’ एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म है जो 17 मार्च को रिलीज होगी।
 
अभिनेता अक्षय कुमार आयुर्वेद के मुरीद
अ भिनेता अक्षय कुमार (49) ने आयुर्वेद की पांरपरिक हिंदू चिकित्सा प्रणाली के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया और कहा कि लोग ईश्वर प्रदत्त खजाने का सम्मान नहीं कर रहे हैं। अक्षय कुमार ने बुधवार की रात ट्विटर पर इसे लेकर एक वीडियो साझा किया। हाल ही में अभिनेता ने 14 दिन एक आयुर्वेद केंद्र में बिताए।वीडियो में अक्षय ने कहा, ऋआज मैं आपके साथ उदासी, क्रोध या समस्या साझा करना नहीं चाहता। मैं आप के साथ एक सुंदर और बड़ी मुस्कान साझा करना चाहता हूं। आज मैं बहुत हल्का और स्वस्थ महसूस कर रहा हूं। बीते कुछ दिनों मैं शहर से दूर रहा और आयुर्वेदिक आश्रम में कुछ समय बिताया। यह स्वर्ग की तरह लगा। यहां कोई टीवी, फोन, जंक फूड या ब्रांडेड कपड़े नहीं। बस साधारण कपड़े। सफेद कुर्ता-पायजामा और साधारण पौष्टिक भोजन और बहुत सारे आयुर्वेदिक खजाना हासिल किया।गफिल्म न्रुस्तम› के अभिनेता ने कहा कि बहुत सारे लोग नहीं जानते कि वह आयुर्वेद बीते 25 सालों से अपना रहे हैं। उन्होंने कहा, ऋइस बार आयुर्वेदिक चिकित्सा का जो मैंने अनुभव किया, वह अद्भुत रहा।ग
 
करीना के बहुत बड़े प्रशंसक हैं विशाल भारद्वाज
बॉलीवुड फिल्मकार विशाल भारद्वाज का कहना है कि वह करीना कपूर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उनके साथ फिर से काम करना चाहते हैं।विशाल भारद्वाज ने करीना कपूर के साथ फिल्म च्ओमकाराज् बनायी थी।विशाल भारद्वाज ने एक बार फिर से करीना के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की है।
 
नुक्कड नाटक के माध्यम से किया लोगों को जागरूक
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के निर्देशानुसार जिला में 20 फरवरी से 24 फरवरी तक राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन विभाग द्वारा अग्नि सुरक्षा सप्ताह के अन्र्तगत आज शहर के बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन पर नुक्कड नाटक के माध्यम से लोगों को आग से बचाव के बारे में जानकारी दी। इसी दौरान विभाग द्वारा आग से सुरक्षा एवं बचाव पर जागरूकता सामग्री भी वितरित की गई एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बामनीखेडा में आग से बचाव के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने बढचढ कर भाग लिया और आग से बचाव के तरीकों के बारे में लोगो को प्रेरित किया। सन् 2010 से अब तक पलवल जिले में 230 आग लगने की घटनाएं दर्ज की गई है। जिनमें से कुछ काफी खतरनाक भी थी। इसलिए विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को जागरूक करके आग से होने वाले जान माल के नुकसान से बचाया जा सके।
 
अभिनेत्रियों को अधिक प्रतिभाशाली मानते हैं वरुण धवन
बॉ लीवुड अभिनेता वरूण धवन अभिनेत्रियों को अभिनेताओं से अधिक प्रतिभाशाली मानते हैं। वरुण इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिल्म में वह बद्रीनाथ की भूमिका निभा रहे हैं जो समाज में पुरुष की प्रधानता को मानता है।इसके विपरीत असल जिंदगी में अपना अधिकतर समय अपनी मां के साथ बिताने वाले वरुण महिलाओं को पुरुष से ज्यादा प्रतिभावान मानते हैं।
 
‘रंगून’ में मेरा किरदार नाडिया से प्रेरित नहीं : कंगना
बॉ लीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि फिल्म ‘रंगून’ में उनका निभाया किरदार अभिनेत्री फियरलेस नाडिया से प्रेरित नहीं है।कंगना इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘रंगून’ के प्रमोशन में व्यस्तहैं।विशाल भारद्वाज निर्देशित ‘रंगून’ में कंगना के अलावा सैफ अली खान और शाहिद कपूर की भी अहम भूमिका है।
 
रूपहले पर्दे को अपनी दिलकश अदाओं से सजाया मधुबाला ने
बॉ लीवुड में मधुबाला को एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में याद किया जाता जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं और दमदार अभिनय से लगभग चार दशक तक सिने प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन किया।मधुबाला .मूल नाम.मुमताज बेगम देहलवी. का जन्म दिल्ली में 14 फरवरी 1933 को हुआ था।उनके पिता अताउल्लाह खान में रिक्शा चलाया करते थे।
 
‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से नवाजे जाएगें ककड
मेटा (महिन्द्रा एक्सीलेंस इन थिएटर अवाड्र्स) महोत्सव ने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा कि 2017 लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड ककड़े काका के रूप में मशहूर मराठी थिएटर के दिग्गज प्रतिपादक अरूण ककड़े को प्रदान दिया जाएगा। मेटा लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार के अलावा 13 विभिन्न श्रेणियों में भारतीय रंगकर्म के सर्वश्रेश्ठ प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जाएगा।
 
आगरा म्यूजिक फेस्टिवल में हिस्सा लेगा बंदिश बैंड
राउंड टेबल इंडिया फाउंडेशन और आर्किटेक्ट्स एसोशिएशन ऑफ आगरा द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित आगरा म्यूजिक फेस्टिवल में गुडगाँव का प्रतिनिधित्व बंदिश बैंड कर रहा है.
 
समलैंगिकता पर आधारित फिल्म बनाएंगी लीना यादव
बॉ लीवुड की जानी मानी निर्देशक लीना यादव सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्म पाच्र्ड के बाद समलैंगिकता पर आधारित इरानी भाषा में फिल्म बनाने जा रही हैं । बोधिसत्व फिल्म महोत्सव 2017 में लीना यादव की कई अंतर्राष्ट्रीय समारोह में सराही गयी बहुचर्चित फिल्म पाच्र्ड दिखायी गयी। तीन पत्नी और शब्द जैसी फिल्म निर्देशित कर चुकी लीना यादव की यह फिल्म भारत के ग्रामीण जीवन की पृष्ठभूमि पर बनी है। इसमें चार साधारण महिलाओं को सदियों पुरानी परंपराओं से मुक्त होते हुये दिखाया गया है।
 
सही कहानी मिलने पर अर्धसत्य का सीक्वल बनाएंगे गोङ्क्षवद निहलानी
बॉ लीवुड में सामानांतर सिनेमा को पहचान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गोङ्क्षवद निहलानी ने कहा कि वह सही कहानी मिलने पर हीं अपनी सुपरहिट फिल्म अर्धसत्य का सीक्वल बनायेंगे। गैर सरकारी संगठन की ओर से आयोजित आठ दिवसीय बोधिसत्व फिल्म महोत्सव 2017 के छठे दिन आयोजित संवाददाता सम्मलेन में पत्रकारों से बातचीत में गोङ्क्षवद निहलानी ने कहा कि वह फिल्म का महज सीक्वल बनाने के लिये अर्धसत्य का सीक्वल नहीं बनायेंगे ।
 
पारिवारिक फिल्म के बूते फिल्म इंडस्ट्री में टिकना चुनौतीपूर्ण : बडज़ात्या
बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार सूरज बडज़ात्या का कहना है कि पारिवारिक फिल्म के बूते फिल्म इंडस्ट्री में टिके रहना काफी चुनौतीपूर्ण है।सूरज बडज़ात्या को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये ढ़ाई दशक से अधिक का समय हो गया है।
 
सोलो हीरो वाली फिल्म में काम करना चाहते हैं दिलजीत दोसांझ
पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांझ बॉलीवुड में सोलो हीरो वाली फिल्म में काम करना चाहते हैं।दिलजीत ने पिछले वर्ष प्रदर्शित हिट फिल्म उडता पंजाब से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।