मनोरंजन

‘वजह तुम हो’ में सस्पेंस और बोल्डनेस की भरमार
हे ट स्टोरी 2 ’और‘हेट स्टोरी 3’जैसी बोल्ड फिल्म बनाने के बाद निर्देशक विशाल पांड्या की नयी फिल्म ‘वजह तुम हो’ ने बड़े पर्दे पर दस्तक दी है जिसमें बोल्डनेस के साथ सस्पेंस भी भरपूर है। फिल्म में सना खान, गुरमीत चौधरी,शरमन जोशी और रजनीश दुग्गल जैसे सितारें है। पहले यह फिल्म दो दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन नोटबंदी के कारण इसे 16 दिसंबर को रिलीज किया गया।
 
अफवाहें मुझे परेशान नहीं करतीं : दिशा पाटनी
बॉ लीवुड की नवोदित अभिनेत्री दिशा पाटनी ने कहा कि अन्य अभिनेताओं के साथ उनके रिश्तों की अफवाहों से वह परेशान नहीं होतीं। दिशा पाटनी ,टाइगर श्रॉफ के साथ रिश्ते को लेकर सुर्खियों में हैं। यह पूछे जाने पर कि फिल्म उद्योग में अक्सर कलाकारों के एक-दूसरे के साथ रोमांटिक रिश्ते में होने की खबरें आती हैं, तो क्या उन्हें इससे परेशानी नहीं होती है। दिशा ने कहा Þनहीं। मैं यहां काम करने आई हूं और मुझे लगता है कि ये अफवाहें वगैरह मेरे काम का हिस्सा नहीं हैं, इसलिए मैं इस पर ध्यान नहीं देती। मैं काम के मामले में स्वार्थी हूं और सिर्फ अपने काम की परवाह करती हूं।Þ दिशा जल्द ही स्टेनली टोंग निर्देशित आगामी चीनी-भारतीय फिल्म‘कुंग फू योगा’में दिग्गज अभिनेता जैकी चैन के साथ रूपहले पर्दे पर नजर आएंगी। फिल्म बड़े पैमाने पर बीङ्क्षजग, राजस्थान और दुबई में फिल्माई गई है। इसमें सोनू सूद और अमायरा दस्तूर भी हैं।
 
शुक्रवार को मुंबई में फिल्म ओके जानू के लिए मीडिया से बातचीत के दौरान बॉलीवुड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर।
शुक्रवार को मुंबई में फिल्म ओके जानू के लिए मीडिया से बातचीत के दौरान बॉलीवुड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर।
 
अजय को बेहतरीन सह कलाकार मानते हैं इमरान हाशमी
बॉलीवुड के किङ्क्षसग ङ्क्षकग इमरान हाशमी , ङ्क्षसघम स्टार अजय देवगन को बेहतरीन सह कलाकार मानते हैं। इमरान हाशमी इन दिनों फिल्म बादशाहो में अजय देवगन के साथ काम कर रहे हैं । इससे पूर्व इमरान ने अजय के साथ‘वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई’में काम किया था । फिल्म‘बादशाहो’की शूङ्क्षटग हाल ही में जोधपुर में हुई। इमरान हाशमी ने अजय देवगन की तारीफ करते हुए कहा कि अजय बेहतरीन को-स्टार हैं। वे अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ किसी भी असुरक्षा के भाव से ग्रस्त नजर नहीं आते। उन्होंने कहा कि अजय से कुछ न कुछ सीखने को हमेशा मिलता है और उनका कोई जवाब नहीं है।
 
धनुष के साथ काम करेंगी काजोल
बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री काजोल दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार धनुष के साथ काम करने जा रही है। काजोल ने पिछले वर्ष प्रदर्शित फिल्म दिलवाले से बॉलीवुड में कमबैक किया है। काजोल करीब 20 साल बाद तमिल सिनेमा में वापसी करने जा रही हैं । काजोल फिल्म‘वीआईपी2’में धनुष के साथ दिखेंगी। फिल्म के सह निर्माता धनुष वुंडरबर फिल्म्स हैं। काजोल ने पहले‘मिनसारा कानावू’नाम की तमिल फिल्म में प्रभु देवा और अरङ्क्षवद स्वामी के साथ काम किया था।
 
बॉबी, सनी की फिल्म में कैमियों करेंगे धर्मेन्द्र
बॉलीवुड के ही मैन धर्मेन्द्र फिल्म पोस्टर ब्वॉयेज के रीमेक में कैमियो करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड अभिनेता श्रेयस तलपड़े अपनी सुपरहिट मराठी फिल्म‘पोस्टर ब्वॉयज’ का ङ्क्षहदी में रीमेक बनाने जा रहे है ।इस फिल्म में सनी देआल और बॉबी देओल के साथ खुद श्रेयस भी अहम भूमिका निभाते नजर आयेंगे । चर्चा है कि फिल्म में धर्मेंद्र भी दिखेंगे।धर्मेंद्र का फिल्म में स्पेशल एपियरेंस होगा।इससे पहले देओल परिवार अपने, यमला पगला दीवाना और यमला पगला दीवाना के सीक्वल में साथ नजर आ चुके हैं। फिल्म में धर्मेंद्र के होने की बात पर श्रेयस ने कहा, Þहम बातचीत कर रहे हैं। धरम पाजी बहुत ही वार्म पर्सन हैं और मुझे उम्मीद है कि वो हां कर देंगे। मैंने सनी पाजी को अपने पिता से बात करने के लिए कहा है। मैंने अपनी ङ्क्षफगर्स क्रॉस कर रखी है और उम्मीद कर रहा हूं कि ये काम कर जाए।Þ
 
दमदार कहानी मिलने पर हॉलीवुड में काम करेंगे आमिर खान
बॉ लीवुड अभिनेता आमिर खान दमदार कहानी मिलने पर हॉलीवुड में काम करते नजर आ सकते हैं। आमिर खान ने बताया कि उन्हें अब तक ढेरों हॉलीवुड ऑफर मिल चुके हैं, कहानी दमदार होगी, तो वो जरूर करेंगे। आमिर ने कहा कि भारतीय प्रतिभा में दुनिया का मनोरंजन करने की क्षमता है। आमिर ने कहा कि वह पश्चिम का रुख तभी करेंगे, जब उन्हें किसी फिल्म की कहानी रोमांचित करेगी। उन्होंने बताया कि अतीत में उन्हें कई बार हॉलीवुड फिल्मों में काम करने का प्रस्ताव मिला, लेकिन बढिय़ा कहानी एवं चरित्र नहीं होने की वजह से उन्हें ठुकराना पड़ा। आमिर खान ने कहा Þमेरे लिए फिल्म की कहानी रोमांचक होनी चाहिए। दुनिया के किस कोने से यह आ रही है, यह मायने नहीं रखती। जब मुझे पसंदीदा कहानी मिलेगी, तो खुशी से करूंगा। फिलहाल मैं भारतीय फिल्में करने के लिए ज्यादा उत्साहित हूं, क्योंकि दर्शकों के साथ मेरा भावुक संबंध है, जो पिछले 25-30 सालों में बना है। आमिर इन दिनों फिल्म‘दंगल’के प्रमोशन में व्यस्त हैं। नितेश तिवारी निर्देशित‘दंगल’पूर्व पहलवान महावीर ङ्क्षसह फोगाट के जीवन पर आधारित है।
 
नहीं बदला डांसर सपना के विरोधी का रुख
हरियाणवी रागिनी गायिका और डांसर सपना चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने वाले नवाब सतपाल तंवर के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। वह हर हाल में सपना को जेल भेजना चाहते हैं। इसी बीच पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान सपना के वकील व मामले के जांच अधिकारी तो पेश हो गए, पर याचिकाकर्ता के वकील वक्त पर कोर्ट में नहीं आ सके।
 
स्माइल फिल्म फेस्टिवल फॉर चाइल्ड एंड यूथ संपन्न
स्माइल फाउंडेशन द्वारा सीरीफोर्ट ऑडिटोरियम में आयोजित स्माइल फिल्म फेस्टिवल फॉर चाइल्ड एंड यूथ, यानी सिफ्फसी के दूसरे सीजन का समापन अलग-अलग कैटेगरी में पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। तमाम कैटेगरी के पुरस्कारों की घोषणा प्रख्यात अभिनेता विनय पाठक ने की। इस मौके पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड ‘चिडिय़ा’ के लिए मेहराम अमरोही को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड ‘दि पिच’ के लिए एडुआर्ड बोर्डुकोव को दिया गया।
 
फेसबुक, इंस्टाग्राम हैक होने से परेशान थी सना खान
बॉ लीवुड में फिल्म ‘वजह तुम हो’ से बॉलीवुड में अपने फिल्मी पारी की शुरुआत करने वाली अदाकारा सना खान ने कहा कि पिछले दिनों उनका फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो गया था जिससे उन्हें काफी परेशानी का समना करना पड़ा।‘वजह तुम हो’ के प्रचार के लिये यहां पहुंची सना ने यूनीवार्ता से कहा, च्च् छह-सात महीने पहले मेरा फेसबुक और इंस्टाग्राम किसी ने हैक कर लिया था जिससे मैं काफी परेशान हो गयी थी।
 
अर्जुन ने बनाया अभिनेत्रियों के साथ काम करने का रिकार्ड
बॉ लीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर ने अभिनेत्रियों के साथ काम कर नया रिकार्ड बनाया है।अर्जुन कपूर ने आठ फिल्मों में अलग-अलग हीरोइनों के साथ काम किया है।अब वह अपकमिंग फिल्म में नई हीरोइन के साथ दिखाई देंगे।बॉलीवुड में ऐसे बहुत कम नए हीरो हैं जिन्हें अपनी ज्यादातर फिल्मों में अलग-अलग हीरोइनों के साथ काम करने का मौका मिला हो। फिल्मी करियर की शुरूआत में अलग हीरोइनों के साथ काम करने वालों में अर्जुन कपूर का नाम सबसे उपर है। इससे पहले ऋषि कपूर ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने 14 नई हीरोइनों ने काम किया है। अर्जुन कपूर इश्कजादे में परिणिती चोपड़ा, औरंगजेब में साशा आगा , गुंडे में प्रियंका चोपड़ा, टू स्टेट्स में आलिया भट्ट, फाइंडिंग फेनी में दीपिका पादुकोण, तेवर में सोनाक्षी सिन्हा, की एंड का में करीना कपूर खान और हाफ गर्लफ्रेंड में श्रृद्धा कपूर के साथ काम कर चुके हैं। अर्जुन अपनी आने वाली फिल्म मुबारका में इलियाना डिसूजा और अथिया शेट्टी के साथ दिखाई देंगे।
 
दूसरा सबसे बडा मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम बना इंडस ओएस
नई दिल्ली त्नभारतीय भाषाओं में उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) इंडस ओएस देश का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम बन गया है।कंपनी ने आज यहां घोषणा करते हुये कहा कि अभी अधिकांश घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां उसके इस ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रही है और यह हिंदी के अलावा मलयालम, तेलुगु, तमिल, उडिय़ा, आसामी, पंजाबी, गुजराती, कन्नड, बंगाली, मराठी और ऊर्दू को सपोर्ट करता है।स्मार्टफोन का उपयोग आसान बनाने और भाषा की बाधा दूर करने के लिए इसको विकसित किया गया था।कंपनी ने केन्द्र सरकार के साथ ही भागीदारी की है जिसके तहत वह नौ भारतीय भाषाओं के लिए टेक्स्ट-टू-स्पीच का फीचर विकसित की है और इसे इंडस ओएस 2.0 के तहत लॉन्च किया है। ब्रोकिंग स्टार्टअप ट्रेडिंगबेल्स ने जुटाई दो करोड़ की सीड फंडिंग नई दिल्ली त्न डिस्काउन्ट ब्रोकिंग स्टार्टअप ट्रेडिंगबेल्स ने स्टॉक ब्रोकर स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड से दो करोड़ रुपये की सीड फंडिंग जुटाई है।कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि कर्मचारियों की भर्ती, इन्फ्रास्ट्रक्चर विस्तार, टेकनोलोजी अपग्रेडेशन एवं उपभोक्ता अधिग्रहण के लिए इस पूंजी के उपयोग की योजना बनायी गयी है।
 
गढ़वाली फिल्म ‘मेजर निराला’ में नजर आयेंगी हेमा मालिनी
बॉलीवुड सुप्रसिद्ध अभिनेत्री एवं भाजपा सांसद हेमा मालिनी हिमश्री प्रोडक्सन के बैनरतले साहित्यकार एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के उपन्यास पर बनने जा रही गढ़वाली फिल्म ‘मेजर निराला’ में नजर आयेंगी। हरिद्वार में ‘स्पर्श गंगा’ कार्यक्रम में भाग लेने आई हेमा मालिनी से फिल्म के निर्देशक गणेश वीरान और लेखक डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने भेंट की और उनके सामने निर्माणाधीन गढ़वाली फिल्म ‘मेजर निराला’ में काम करने हेतु प्रस्ताव रखा, जिस पर उन्होंने सहर्ष सहमति दे दी। उन्होंने कहा कि उनको उत्तराखंड से बहुत ह्रश्वयार है, डॉ. निशंक के बुलावे पर वे दो बार यहाँ आ चुकी हैं, इसलिये उनकी कहानी पर बनने वाली फिल्म में वह जरूर कार्य करना चाहेंगी। निदेशक गणेश वीरान ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा कि क्षेत्रीय सिनेमा के लिये उनका यह कदम प्रोत्साहित करने वाला है, उन्होंने बताया कि हेमामालिनी के लिये छोटी, किन्तु अत्यन्त प्रभावशाली भूमिका की स्क्रिह्रश्वट तैयार की जा रही है।
 
लुटेरा में सोनाक्षी का काम बेहद पसंद आया : विद्या
बॉ लीवुड अभिनेत्री विद्या बालन का कहना है कि फिल्म लुटेरा में सोनाक्षी का अभिनय उन्हें बेहद पसंद आया था। विद्या बालन को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये एक दशक से अधिक का समय हो गया है। विद्या की हाल ही में कहानी 2 प्रदर्शित हुयी है।
 
हर तरह के किरदार निभाने का समय नही: अमिताभ
बॉ लीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि उनके पास हर तरह के किरदार को निभाने का समय नही है। अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये साढ़े चार दशक हो गये हैं और इस दौरान उन्होंने फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाये हैं। अमिताभ बच्चन का कहना है कि अब उनके पास हर तरीके के रोल करने का समय नहीं है। अमिताभ ने ब्लॉग में लिखा है कि वो हर तरह के रोल अब भी करना चाहते हैं लेकिन अब समय साथ नहीं है। अमिताभ ने लिखा कि मैं फिल्मों की कहानियां सुन रहा हूं, लेकिन अब मैं इनमें से कुछ को भी करने के लिए हां कर देता हूं तो इसके लिए मेरी बाकी की ङ्क्षजदगी भी लग जाएगी। बिग बी ने आगे लिखा, कि इंसान की इच्छाएं कंट्रोल करना काफी मुश्किल होता है। एक समय में अपनी ङ्क्षजदगी में सब कुछ स्वीकारना चाहता हूं लेकिन समय मेरे साथ नहीं है। मेरे सामने बहुत सी फिल्मों की कहानियां डिसकस की जाती हैं..लेकिन समय की कमी के कारण सब संभव नहीं?
 
‘सारा जमाना हसीनों का दीवाना’पर थिरकेंगी उर्वशी
बॉ लीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला सुपरहिट हिट नंबर‘सारा जमाना हसीनों का दीवाना’पर थिरकती नजर आयेंगी। ऋतिक रौशन इन दिनों अपने पिता राकेश रौशन निर्मित फिल्म काबिल में काम कर रहे हैं। फिल्म का निर्देशन संजय गुह्रश्वता कर रहे हैं । संजय गुह्रश्वता फिल्म काबिल में फिल्म‘ याराना‘ के गाने ‘ सारा •ामाना हसीनों का दीवाना‘ को री-क्रिएट किया गया है। वर्ष 1981 में प्रदर्शित फिल्म‘याराना’में अमिताभ बच्चन पर सुपरहिट गाना सारा जमाना हसीनों का दीवाना फिल्माया गया था।
 
‘क्लैपर ब्वॉय’ बना भारतीय सिनेमा का पहला शोमैन
भा रतीय सिनेमा को एक से बढक़र एक नायाब फिल्में देने वाले पहले शोमैन राजकपूर बचपन के दिनो से अभिनेता बनना चाहते थे और इसके लिये उन्हें न सिर्फ क्लैपर ब्वॉय बनना पड़ा बल्कि किदार शर्मा का थह्रश्वपड़ भी खाना पड़ा था। 14 दिसंबर 1924 को पेशावर (अब पाकिस्तान) में जन्मे राजकपूर जब मैट्रिक की परीक्षा में एक विषय में फेल हो गये तब अपने पिता पृथ्वीराज कपूर से उन्होंने कहा, Þमैं पढऩा नहीं चाहता और मैं फिल्मों में काम करना चाहता हूं।
 
‘इंदु सरकार’में अभिनय की काफी संभावना : कीर्ति
बॉ लीवुड की नवोदित अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म‘इंदु सरकार’में अभिनय की काफी संभावना है और उसकी पटकथा काफी अच्छी है। कीर्ति ने इस वर्ष प्रदर्शित फिल्म‘ङ्क्षपक’में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है। कीर्ति अब मधुर भंडारकर के साथ फिल्म‘इंदु सरकार’में काम करने जा रही है।
 
ऋतिक-दीपका को लेकर फिल्म बनाएंगे करण मल्होत्रा
बॉ लीवुड के जाने माने निर्देशक करण मल्होत्रा माचो मैन ऋतिक रोशन और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को लेकर फिल्म बना सकते हैं। ऋतिक ने अपने कैरियर के दौरान दीपिका के साथ कोई फिल्म नहीं की है। बहुत समय से कई फिल्म निर्माता और निर्देशक इस कोशिश में थे कि ऋतिक और दीपिका को साथ में लिया जाए लेकिन कभी दोनों को कहानी समझ में नहीं आई तो कभी डेट्स मैच नहीं हुईं। ऐसे में इन दोनों कलाकारों का जलवा साथ में अभी तक पर्दे पर बिखरा नहीं है। चर्चा है कि करण जौहर की अगली फिल्म में दोनों साथ आ रहे हैं। फिल्म का निर्देशक करण मल्होत्रा करेंगे। ऋतिक ने करण मल्होत्रा के साथ सुपरहिट फिल्म‘अग्निपथ’में काम किया है। चर्चा है कि इस फिल्म के लिये ऋतिक के अपोजिट दीपिका से संपर्क किया गया है और उनका भी फिल्म में होना लगभग तय है। दीपिका को फिल्म की कहानी बेहद पसंद आई है हालांकि उन्होंने आधिकारिक रूप से यह फिल्म साइन नहीं की है , लेकिन वह पूरी कोशिश कर रही हैं कि इस फिल्म को वह जरूर करें। बताया जा रहा है कि ऋतिक और दीपिका के अलावा अहम भूमिका में ऋषि कपूर भी नजर आएंगे।
 
जीवन के हर फलसफे पर गीत लिखने में माहिर रहे शैलेन्द्र
दो दशक से अधिक समय तक लगभग 170 फिल्मों में ङ्क्षजदगी के हर फलसफे और जीवन के हर रंग पर गीत लिखने वाले शैलेन्द्र के गीतों में हर मनुष्य स्वयं को ऐसे समाहित सा महसूस करता है जैसे वह गीत उसी के लिए लिखा गया हो । अपने गीतों की रचना की प्रेरणा उन्हें मुंबई के जुहू बीच पर सुबह की सैर के दौरान मिलती थी ।चाहे जीवन की कोई साधारण सी बात क्यों न हो वह अपने गीतों के जरिये जीवन के सभी पहलुओं को उजागर करते थे ।