मनोरंजन

अलग-अलग तरह की भूमिका मुख्य भूमिका निभायी हैं। निभाना चाहती है अदा
बॉ लीवुड अभिनेत्री अदा शर्मा फिल्मों में अलग-अलग तरह की भूमिकायें निभाना चाहती है। बॉलीवुड के साथ ही कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकी अदा का कहना है कि पर्दे पर उन्हें अलग तरह की भूमिकाएं निभाना पसंद है। उन्होंने कहा, ‘‘जो भूमिकाएं मैं निभा चुकी हूं, उन्हें दोहराना नहीं चाहती। मैं अलग तरह की भूमिका निभाना पसंद करती हूं और मैं कहीं भी काम का आनंद लेती हूं।’’ उनका कहना है कि हालांकि वह तमिल हैं, लेकिन उनका जन्म मुंबई में हुआ और वह यहीं पली-बढ़ीं। अदा ने कहा, ‘‘मैं ङ्क्षहदी, अंग्रेजी और तमिल में बोल सकती हूं, इसलिए मुझे भाषा को लेकर कोई समस्या नहीं है।
 
मैं जैकी चैन की उत्साही प्रशंसक हूं : शिल्पा
प्र सिद्ध फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने मशहूर अंतरराष्ट्रीय फिल्म अभिनेता जैकी चैन का पैर छूने के बाद कहा कि वह आज अपने आप को एक प्रशंसक के रूप में देख रही हैं। श्री जैकी चेन अपनी फिल्म "कुंग फू योगा" के प्रचार के लिए कल रात यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस में भाग लिया ।
 
सतनाम की बॉयोपिक में काम करना
सम्मान की बात : अभिषेक बॉलीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन का कहना है कि उनके लिए भारत के पहले राष्ट्रीय बॉस्केटबाल महासंघ (एनबीए) के खिलाड़ी सतनाम ङ्क्षसह की बॉयोपिक में काम करना सम्मान की बात होगी। अभिषेक ने कहा कि यदि सतनाम एनबीए चैंम्पियनशिप जीतते हैं, तो वह सतनाम की बॉयोपिक में मुफ्त में काम करेंगे।
 
फिल्म प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे शाहरुख : उमड़ा जनसैलाब
सु पर स्टार शाहरुख खान अपनी नई फिल्म ‘रईस’ के प्रमोशन के लिए ट्रेन से आज जैसे ही दिल्ली पहुंचे निजामुद्दीन स्टेशन पर उनकी एक झलक पाने को हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।
 
चंदा मामा दूर के लिए नासा जाएंगे सुशांत सिंह राजपूत
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपनी आने वाली फिल्म चंदा मामा दूर के के लिए नासा जायेंगे। सुशांत सिंह ,संजय पूरण सिंह चौहान के निर्देशन में बन रही फिल्म चंदा मामा दूर के में एक अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभाएंगे। महेन्द्र सिंह धोनी जैसा बनने के लिए सुशांत ने पहले कई सालों तक घंटों गेंद और बल्ले से खेल खेला और अब जब उन्हें चन्दा मामा के पास जाना है तो उससे पहले कड़ा तकनीकी प्रशिक्षण भी लेना होगा जिसके लिए वह अब नासा जाएंगे।
 
‘हिंद का नापाक को जवाब’ फिल्म का मोशन पोस्टर जारी
डे रा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सा की चौथी फिल्म ‘हिंद का नापाक को जवाब’ का मोशन पोस्टर रिलीज किया गया। पंजाब राज्य की साध-संगत की ओर से आयोजित भंडारे में लाखों लोगों के बीच फिल्म के हीरो गुरमीत राम रहीम सिंह ने अपने ट्विटर एकांउट पर ट्वीट करके मोशन पोस्टर रिलीज किया।
 
अमिताभ नहीं रणबीर कर सकते है केबीसी को होस्ट
बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर इस बार‘कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी)’को होस्ट कर सकते हैं। अमिताभ बच्चन काफी समय से केबीसी को होस्ट कर रहे हैं। अमिताभ के अलावा शाहरूख खान ने भी केबीसी को होस्ट किया है। चर्चा है कि इस बार शो को रणबीर कपूर होस्ट कर सकते हैं। ‘आप खेल रहे हैं कौन बनेगा करोड़पति और पांच हजार रुपए के लिए आपका पहला सवाल है‘...? टीवी के मेगा शो कौन बनेगा करोड़पति का यह डॉयलॉग अमिताभ की आवाज में लगभग लोगों के लिए आदत से बन गया है। किसी और की आवाज में इस संवाद को लोग कितना स्वीकार करेंगे। चर्चा है कि इसके लिए जो नाम तय किया जा रहा है, वह रणबीर कपूर है। कौन बनेगा करोड़पति के अगले सीजन का होस्ट बदल सकता है। यह जिम्मेदारी रणबीर को मिल सकती है। हालांकि इस बारे में अभी तक किसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
 
ऋषि कपूर की किताब मजेदार व ईमानदार : अनिल
अ भिनेता अनिल कपूर का कहना है कि दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की आत्मकथा खुल्लम खुल्ला- ऋषि कपूर अनसेंसर्ड बेहद व्यावहारिक, मजाकिया और ईमानदार किताब है। अपनी आत्मकथा में ऋषि ने अपने और अपने पिता स्वर्गीय पिता राज कपूर के सह- अभिनेत्रियों के साथ प्रेम संबंधों, पिता-पुत्र के रिश्ते में अपने विश्वास और अभिनय के लिए अपने जुनून जैसे जीवन के अनछुए पहलुओं का खुलासा किया है।
 
दूसरे शो मैन के रूप में पहचान बनायी घई ने
बॉलीवुड में सुभाष घई को एक ऐसे फिल्मकार के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी फिल्मों के जरिये राजकपूर के बाद दूसरे शो मैन के रूप में दर्शको के दिलो पर खास पहचान बनायी है। 24 जनवरी 1945 को नागपुर में जन्में सुभाष बचपन के दिनों से हीं फिल्मो में काम करना चाहते थे।अपने इसी सपने को साकार करने के लिये सुभाष घई ने पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में प्रशिक्षण लिया और अपने सपनो को पूरा करने के लिये मुंबई आ गये।
 
हरियाणवी फिल्में का सरलीकरण होगा तो अच्छी आय देंगी
हरियाणवी फिल्में ऐसी बोली में बने जो आमजन की समझ में आए और बोली की गूढ़ता उचित तो है परन्तु फिल्मों को आमजन तक पहुंचाने में यह साध्य नहीं है, इसलिए बोली का सरलीकरण होगा तो फिल्म अच्छी आय भी देगी। यह जानकारी आज यहां हरियाणा कला परिषद की बैठक के दौरान दी गई। बैठक की महत्ता को समझते हुए 145 हरियाणवीं फिल्मों से जुड़े फिल्मकारों ने इस बैठक में हिस्सा लिया।
 
ट्विटर पर आलिया के 1 करोड़ फॉलोअर
बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ट्विटर पर उनके फॉलोअरों की संख्या बढक़र एक करोड़ हो कई है। इस मौके पर आलिया ने एक करोड़ लोगों से मिले पे्रम के लिए अपने प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया। आलिया ने शनिवार रात ट्वीट किया, "आप सभी खूबसूरत लोगों को शुभरात्रि। एक करोड़ (लोगों के) प्रेम के लिए धन्यवाद। शूट के लिए जल्दी उठना पड़ा, लेकिन आपके ह्रश्वयार के साथ सोने जा रही हंू।" आलिया ने 2012 म ें फिल्मकार करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। वह सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों से जुड़ी रहती हैं। फिल्मकार महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया ने हाइवे, 2 स्टेट्स और हम्ह्रश्वटी शर्मा की दुल्हनिया समेत कई फिल्मों में काम किया है। फिलहाल वह अपनी आगामी फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया में व्यस्त हैं।
 
मान्यता दत्त का किरदार निभायेंगी नेहा बाजपेयी
बॉलीवुड अभिनेत्री और मनोज वाजपेयी की पत्नी नेहा बाजपेयी , सिल्वर स्क्रीन पर मान्यता दत्त का किरदार निभाती नजर आ सकती है। बॉलीवुड फिल्मकार राज कुमार हिरानी ,संजय दत्त के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हंै। फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर निभायेंगे। फिल्म में रणबीर ,नेहा बाजपेयी के साथ रोमांस करते नजर आ सकते हैं। चर्चा है कि नेहा फिल्म में संजय की पत् नी मान्यता दत्त की भूमिका निभायेंगी। नेहा ने बॉबी देओल की फिल्म करीब से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद नेहा अब तक होगी ह्रश्वयार की जीत फिजा, राहुल जैसी कई फिल्मों में काम किया। फिल्म अनुष्का शर्मा जर्नलिस्ट के रोल में हैं। वहीं सोनम कपूर संजय की यंग एज लव इंटरेस्ट बनी हैं। संजय के पापा सुनील दत्त के रोल में लिए परेश रावल का नाम आगे आ रहा है। हालांकि नरगिस के रोल के लिए अभी कोई नाम सामने नहीं आया है।
 
प्रियंका ने ट्रंप विरोधी महिला मार्च का समर्थन किया
अ मेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के शपथ लेने के एक दिन बाद, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने यहां महिलाओं के मार्च का समर्थन किया। लेकिन प्रियंका अपने व्यस्त शूटिंग शेड्यूल के कारण इसमें खुद उपस्थित नहीं हो पाईं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "महिला मार्च में भाग ले रहे सभी भाइयों और बहनों पर मुझे गर्व है। मुझे इसमें शामिल न हो पाने का दुख है। महिलाओं के अधिकार मानवाधिकार हैं।" प्रियंका हॉलीवुड फिल्म बेवॉच की शूटिंग में हिस्सा लेने लॉस एंजेलिस में हैं। इसमें ड्वेन जॉन्सन, जैक एफ्रोन और अलेक्सांद्रा दद्दारिओ जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं। उन्होंने लॉस एंजेलिस पहुंचने के बाद इंस्टाग्राम पर अपनी एक सेल्फी भी पोस्ट की।
 
45 वर्ष की हुई नम्रता शिरोडक़र
बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया नम्रता शिरोडक़र आज 45 वर्ष की हो गयी। नम्रता शिरोडक़र का जन्म 22 जनवरी 1972 को मुंबई में हुआ। नम्रता ने अपने कैरियर की शुरूआत बतौर मॉडल की। नम्रता की दादी मीनाक्षी शिरोडक़र मराठी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री थी।
 
अमिताभ की सफलता में उनके सह कलाकारों का अहम योगदान : ऋषि
बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का कहना है कि महानायक अमिताभ बच्चन की सफलता में उनके सह कलाकारों का बराबर का योगदान रहा है। ऋषि ने अमिताभ बच्चन के साथ‘कभी कभी’,‘अमर अकबर एंथनी’ ,‘कुली‘,‘ नसीब’और‘अजुबा’में काम किया है। अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है। ऋषि का कहना है कि अमिताभ की सफलता में उन तमाम छोटे-छोटे कलाकारों का भी योगदान हैं, जिनके साथ उन्होंने काम किया है।
 
‘दंगल’की सफलता के बाद भी दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं नितेश
बॉ लीवुड निर्देशक नितेश तिवारी का कहना है कि वह‘दंगल’की सुपर सफलता के बाद भी दबाव महसूस नही कर रहे हैं। नितेश के निर्देशन में बनी फिल्म‘दंगल’हाल ही में प्रदर्शित हुयी है।
 
‘नूर’ में पाश्र्वगायन करेंगी सोनाक्षी सिन्हा
बॉ लीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अपनी आने वाली फिल्म‘नूर’में पाश्र्वगायन करने जा रही हैं। सोनाक्षी ,पाकिस्तानी पत्रकार-लेखिका सबा इम्तियाज की नॉवल पर बन रही फिल्म‘नूर’में जर्नलिस्ट का रोल कर रही हैं।फिल्म के टाइटल सॉन्ग को सोनाक्षी अपनी आवाज देंगी। बताया जाता है कि सोनाक्षी की आवाज ह्रश्वयारी है। इसलिए फिल्म निर्माताओं ने सोचा है कि सोनाक्षा टाइटल ट्रैक गाएं। इस गाने को अमाल मलिक कंपोज करेंगे और जल्द ही गाने की रिकॉर्डिंग हो जाएगी। सोनाक्षी ने इससे पहले अपनी फिल्म‘अकीरा’में भी‘रज-रज’ गाया था। गौरतलब है कि फिल्म‘नूर’की शूङ्क्षटग हाल ही में पूरी हुयी है। फिल्म‘नूर’के जीवन में आनी वाली परेशानियों को दिखाया गया है। दोस्तों, परिवार के साथ उसके रिश्तों में कैसे उतार- चढ़ाव आते हैं यह आपको फिल्म में देखने को मिलेगा। फिल्म‘कराची यू आर किङ्क्षलग मी’नॉवल पर बनी है।
 
बॉलीवुड में तीखी प्रतिस्पर्धा है: सोनू सूद
जा ने माने अभिनेता सोनू सूद का कहना है कि बॉलीवुड में तीखी प्रतिस्पर्धा है और यहां अस्तित्व बचाए रखना आसान नहीं है। सोनू सूद ने कहा कि बॉलीवुड में उनकी यात्रा लंबी और कठिन रही है। सोनू ने कहा, Þयह मुश्किल यात्रा थी। किसी बाहरी व्यक्ति के लिए बॉलीवुड में जगह बनाना मुश्किल है, लेकिन मुझे हमेशा माता-पिता की शुभकामनाओं पर भरोसा था। इससे मेरे लिए एक रास्ता बना और मेरी यात्रा सहज हो गई।Þ सोनू की आने वाली फिल्म‘कुंग फू योगा’है जिसमें वह जैकी चेन के साथ नजर आएंगे। वह फिल्म निर्माण के क्षेत्र में निर्माता के रूप में कदम रख चुके हैं। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में बहुत कड़ी प्रतिस्पर्धा है। सोनू ने कहा Þरोजाना आप को ऐसा नया करना होता है जो अन्य से बेहतर हो। यह मुश्किल है। खुद का अस्तित्व बचाने के लिए हमेशा सतर्क रहना होता है। ऐसा करते हुए लोगों का मनोरंजन करते रहना मुश्किल है।Þ
 
भूमि’में संजय की बेटी का किरदार निभाएगी अदिति
बॉ लीवुड अभिनेत्री अदिति राव हैदरी फिल्म भूमि में संजय दत्त की बेटी का किरदार निभाती नजर आ सकती है। प्रियंका चोपड़ा को लेकर फिल्म मेरीकॉम और ऐश्वर्या राय को लेकर फिल्म सरबजीत बनाने वाले उमंग कुमार अपनी तीसरी फिल्म बनाने जा रहे हैं । फिल्म के लिये संजय दत्त का चयन किया गया है ।
 
सलमान की ‘ट्यूबलाइट’ में जादूगर बनेंगे शाहरूख
बॉ लीवुड के ङ्क्षकग खान शाहरूख खान दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट में जादूगर का किरदार निभाते नजर आयेंगे। बॉलीवुड निर्देशक कबीर खान इन दिनों सलमान खान को लेकर फिल्म ट्यूबलाइट बना रहे हैं। फिल्म में सलमान खान के अलावा चीनी अभिनेत्री जू जू, और सोहेल खान मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की कहानी इंडो-चाइना वॉर के दौरान पनपे ह्रश्वयार के इर्द-गिर्द घूमती है।