healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

केरल के कोच बने व्हाटमोर
नई दिल्लीत्न जिम्बाब्वे की राष्ट्रीय टीम के पूर्व कोच डेव व्हाटमोर को केरल की घरेलू क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया है। उन्होंने छह महीने के लिये यह करार किया है। कोच्चि में गत सह्रश्वताह केरल क्रिकेट संघ ने व्हाटमोर के साथ यह करार किया। वह सितंबर के मध्य में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे और 2017-18 के घरेलू सत्र में टीम के लिये कोङ्क्षचग करेंगे। व्हाटमोर सीनियर टीम की कोङ्क्षचग के अलावा केसीए की जूनियर क्रिकेट टीम के साथ भी मिलकर काम करेंगे और अंडर-23 टीम के कोचों की मदद करेंगे।
 
रोनाल्डो के 100वें गोल से रियाल की धमाकेदार जीत
युनिखत्न यूईएफए फुटबाल चैंपियनशिप में 100 गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत रियाल मैड्रिड को यहां चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल मुकाबले के पहले चरण में बायर्न म्युनिख के खिलाफ 2-1 की जीत दिला दी।
 
देश में खुलेंगे 600 नये जिमखाना क्लब
जिमखाना क्लब सर्विसेज अपने 150 वर्ष के ऐतिहासिक सफर में देश में 600 नये जिमखाना क्लब जाइंट वेंचर, फ्रेंचाइजी के रूप में खुलने जा रहा हैं। उल्लेखनीय है कि भारत में 66 जिमखाना क्लब हैं। जिमखाना क्लब सर्विसेज के चैयरमैन विजेन्द्र अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि देशभर में लगभग एक हजार क्लबों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि नये क्लब देश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इसके खुलने से दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। इस परियोजना में 6 हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा। उन्होंने कहा क्लब खुलने के लिए पांच से 10 एकड़ जमीन की जरूरत होगी। एक क्लब में 2000 हजार सदस्य होंगे। क्लबों की आय का मुख्य स्त्रोत्र शादियां और किटी पार्टियां होगी। सदस्यी शुल्क पांच लाख से 11 लाख तक होगी।
 
केकेआर को वापसी तो मैक्सवेल को हैट्रिक का इंतजार
इंडियन प्रीमियर लीग में सफलतापूर्वक अपने विजय अभियान को आगे बढ़ा रही ङ्क्षकग्स इलेवन पंजाब यहां वानखेड़े स्टेडियम में वापसी की कोशिशों में जुटी मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपनी जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी। कोलकाता ने गुजरात के खिलाफ जहां 10 विकेट से पहले मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की थी तो वहीं मुंबई के खिलाफ अपने पिछले मैच में उसे चार विकेट से हार झेलनी पड़ी!
 
खेलों को बढ़ावा देने में सहयोग करेगा ऑस्ट्रेलिया
भारत और ऑस्ट्रेलिया ने आज आपस में खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष साझेदारी का एलान किया। केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल, भारत सरकार और 4 दिवसीय भारत दौरे में आये ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमन्त्री मेल्कम टर्नबुल ने 5 विशेष संधियों पर हस्ताक्षर किये। इस मौके पर क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर,रिओ परलिंपिक 2016 में जेवलिन में स्वर्ण पदक विजेता देवेंदर झाझरिया मौजूद थे। खिलाडिय़ों एवं कोचों के आदान प्रदान, स्पोर्ट साइंस , स्पोर्ट गवर्नेंस एवं ज़मीनी स्तर पर खिलाडिय़ों और प्रतिभाओं क चयन पर ये संधियां दोनों सरकारों के बीच शुरू की गयी।
 
भारत की संकल्पना विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार
राजीव गांधी एजुकेशन सिटी स्थित एसआरएम विश्वविद्यालय के तत्वावधान में संविधान निर्माताओं की दृष्टि में भारत की संकल्पना विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार के समापन समारोह में 13 अप्रैल, 2017 को दोपहर 02:30 बजे हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। मीडिया कर्मियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने ले जाने के लिए एसआरएम विश्वविद्यालय की गाड़ी रेलवे रोड स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में दोपहर 01:30 बजे उपलब्ध रहेगी।
 
जर्मन फुटबॉल टीम की बस पर हमला
डोर्टमंड (जर्मनी)त्न जर्मनी में चैंपियंस लीग मैच खेलने जा रही बोरसिया डोर्टमंड फुटबॉल टीम की बस में तीन धमाका हुआ जिसमें एक खिलाड़ी घायल हो गया है। पुलिस ने बताया कि बोरसिया डोर्टमंड फुटबॉल टीम को चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में मोनाको की टीम के खिलाफ मुकाबला खेलना था। लेकिन विस्फोट के बाद मैच को रद्द कर दिया गया है और इसे कल के लिये टाल दिया गया है।
 
पीसीबी ने जमशेद पर तय किए आरोप
लाहौरत्न पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कथित रूप से भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद पर औपचारिक रूप से आरोप तय कर दिये हैं। जमशेद समेत पांच खिलाड़यिों के खिलाफ पीएसएल में भ्रष्टाचार में शामिल होने को लेकर जांच चल रही है। पीसीबी ने जमशेद पर यह आरोप उनके भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के बाद तय किये हैं। पीसीबी के अनुसार जमशेद जांच में असहयोग कर रहे हैं।
 
गर्त में जा चुकी दिल्ली क्रिकेट को बचाने की अपील
नई दिल्लीत्न दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ(डीडीसीए) के संयुक्त सचिव दिनेश कुमार शर्मा और खेल समिति के पूर्व संयोजक विनोद तिहारा ने गर्त में जा चुकी दिल्ली की क्रिकेट को बचाने की अपील की है। दिनेश और तिहारा ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहाÞ
 
खेल मंत्री ने अखिलेश दास के निधन पर जताया शोक
नई दिल्लीत्न केन्द्रीय खेल राज्य मंत्री विजय गोयल ने भारतीय बैडङ्क्षमटन संघ के अध्यक्ष अखिलेश दास गुह्रश्वता के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अपने शोक संदेश में गोयल ने कहा कि अखिलेश दास गुह्रश्वता का व्यक्तित्व बहुमुखी था और उन्होंने शिक्षा, सरकारी तथा खेल प्रशासन के क्षेत्र में काफी योगदान दिया था। उन्होंने कहा कि अखिलेश दास के निधन से उन्होंने न केवल एक मित्र, बल्कि ऐसा खेल प्रशासक खो दिया है, जिन्हें बैडङ्क्षमटन को बढ़ावा देने के लिये हमेशा याद किया जाएगा। हाल ही में संपन्न हुई इंडिया ओपन वल्र्ड सुपर सीरीज के दौरान अखिलेश दास गुह्रश्वता के साथ अपनी अंतिम मुलाकात को याद करते हुए खेल मंत्री ने कहा कि उनकी यादें हमेशा मन में बनी रहेंगी।
 
पदक विजेताओं को आउट-ऑफ-टर्न नियुक्ति
हरियाणा सरकार ने मान्यता प्राप्त अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाडिय़ों से आउट-ऑफ-टर्न नियुक्ति हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसके लिए केवल हरियाणा के खिलाड़ी ही आवेदन करने के पात्र होंगे।
 
भारत ने हांगकांग को 2-0 से हराया
ह्रश्वयोंगयांग (उ.कोरिया)त्न भारतीय महिला फुटबाल टीम ने हांगकांग को 2-0 से हराते हुए यहां एएफसी महिला एशिया कप क्वालिफायर में अंतिम मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। यह टूर्नामेंट में भारत की पहली जीत है। भारत की जीत में दो गोल सष्मिता मलिक ने 68 वें तथा रतनबाला देवी ने 70 वें मिनट में किये और अपनी टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत दिलायी।
 
भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में
लंदनत्न एशियाई हॉकी की चिरप्रतिद्वंद्वी टीमों भारत और पाकिस्तान को इंग्लैंड के लंदन में 15 से 25 जून तक होने वाले पुरुष हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल में एक ही पूल में रखा गया है और दोनों के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला 18 जून को होगा। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने पुरुष हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल के कार्यक्रम की घोषणा की है जिसमें भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है।
 
अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको 2026 फीफा विश्वकप होड़ में
मैनचेस्टरत्न अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको ने 2026 फीफा विश्वकप की मेजबानी हासिल करने के लिये अपना दावा ठोक दिया है और फिलहाल उत्तर अमेरिका के फुटबाल के इन दीवाने देशों को होड़ में सबसे आगे माना जा रहा है। फीफा के 2018 विश्वकप और 2022 विश्वकप की विवादित मेजबानी के बाद अब 2026 फुटबाल विश्वकप को उत्तर अमेरिका में कराने की मांग जोर पकड़ रही है और ऐसे में अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको को पसंदीदा माना जा रहा है।
 
फीफा अंडर-17 टीम यूरोप दौरे पर
कोलकातात्न फीफा अंडर-17 विश्वकप की मेजबान भारतीय टीम अक्टूबर में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिये यूरोप दौरे पर रवाना हो गयी है जहां वह पुर्तगाल, फ्रांस, हंगरी और इटली में अभ्यास मैच खेलेगी। भारत की 26 सदस्यीय अंडर 17 फुटबाल टीम के साथ सात अधिकारी भी दौरे पर गये हैं जिनमें कोच लुईस नोर्टन डी मातोस भी शामिल हैं। यह टीम 15 मई तक लिस्बन में अभ्यास करेगी जहां वह पुर्तगाल के अंडर-17 क्लबों के साथ अभ्यास मैच खेलेगी। पुर्तगाल के शीर्ष क्लबों में स्पोर्टिंग लिस्बन, बेनफिका, एस्टोरिल और सेतुबाल आदि शामिल हैं जो भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। अखिल भारतीय फुटबाल संघ(एआईएफएफ) ने यह जानकारी देते हुये बताया कि भारतीय जूनियर टीम इसके बाद पीएसजी अंडर-17 टीम के साथ अभ्यास मैच खेलने के लिये पेरिस रवाना होगी।
 
क्विज प्रतियोगिता में आशीष व विभोर प्रथम
समालखात्न पट्टीकल्याणा स्थित पाइट शिक्षण संस्थान में मंगलवार को हरियाणा सरकार के सौजन्य से ऊर्जा व पर्यावरण विषय पर आधारित जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में स पन्न हुआ। शुभार भ उपायुक्त कार्यालय के परियोजना अधिकारी अनंत प्रकाश व संस्थान के मै बर सैक्रेटरी सुरेश तायल ने किया। प्रतियोगिता में विभिन्न संस्थानों से आए विद्यार्थियों ने भाग लिया। परियोजना अधिकारी अनंत प्रकाश ने कहा कि भागदौड़ व सुविधा पूर्वक जिंदगी के बीच हमारे लिए अनेक समस्याएं आ खड़ी है। उनमें पर्यावरण की बिड़ती तबीयत भी एक बहुत बड़ी समस्या है। जिसके चलते अनेक बीमारियां इंसानी जीवन को जकड़ रही है। उन्होंने कहा कि हमें बीमारियों से बचना है तो पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाते हुए स्वच्छ रखना होगा।
 
बैसाखी पर्व पर कबड्डी टूर्नामेंट
जालंधरत्न खालसा पंथ के स्थापना दिवस बैसाखी को समर्पित श्री गुरु हरगोबिन्द साहब स्पोट्र्स क्लब करतारपुर द्वारा दो दिवसीय छठा कब्बड्डी कप टूर्नामेंट आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन करतारपुर हलका इंचार्ज सेठ सतपाल और एसजीपीसी के सदस्य जत्थेदार रणजीत ङ्क्षसह काहलो ने किया। करतारपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा गंगसर साहब में आयोजित किए गए इस दो दिवसीय कब्बड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए जत्थेदार रणजीत ङ्क्षसह काहलो ने बताया कि टूर्नामेंट की शुरुआत के समय ऐतिहासिक गुरुद्वारा गंगसर साहब में श्री अखंड पाठ रखवाए गए हैं जिनका समापन (भोग) बैसाखी के दिन किया जाएगा तथा विशाल खालसा दिवान सजाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विजेता टीम को सवा लाख रुपए, दूसरी टीम को एक लाख रुपए का इनाम दिए जाएंगे। हलका इंचार्ज सेठ सतपाल ने कहा कि नौजवानों को नशे से निजात दिलाने के लिए कब्बड्डी खेल को पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश ङ्क्षसह बादल और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर ङ्क्षसह बादल की ओर से शुरू करवाया गया था।
 
भारत चिली को हराकर वल्र्ड लीग फाइनल मे
भारतीय सीनियर महिला टीम ने अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन की बदौलत हॉकी वल्र्ड लीग राउंड दो के रोमांचक फाइनल मुकाबले में चिली को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराकर न सिर्फ जीत अपने नाम की बल्कि वल्र्ड लीग सेमीफाइनल के लिये भी क्वालीफाई कर लिया है।
 
जूनियर बैडङ्क्षमटन में उतरे 900 से ज्यादा शटलर
चंडीगढ़त्न बैडङ्क्षमटन खेल में लडक़े और लड़कियों के अंडर नौ, 11, 13, 15 और 17 वर्ग में प्रतिभाओं की पहचान तथा इन्हें उभारने के प्रयास के तौर पर जूनियर बैडङ्क्षमटन चैंपियनशिप सी•ान तीन के उत्तर क्षेत्र का दूसरा चरण यहां पंजाब विश्वविद्यालय के बैडङ्क्षमटन हॉल में सोमवार से शुरू हुआ जिसमें 900 से ज्यादा शटलर भाग ले रहे हैं।
 
बार्सिलोना को मलागा से मिली 0-2 की चौंकाने वाली हार
मैड्रिडत्न स्टार खिलाड़ी नेमार को बाहर भेजे जाने के बाद बार्सिलोना को मलागा के हाथों यहां ला लीगा फुटबाल चैंपियनशिप में 0-2 की चौंकाने वाली हार झेलनी पड़ी है जिससे उसके रियाल मैड्रिड को पीछे छोड़ शीर्ष पर काबिज होने की उम्मीदों को झटका लगा है। जिनेदिन जिदान की रियाल ने एटलेटिको मैड्रिड में एक अन्य मुकाबले में 1-1 से ड्रा खेला जिसके बाद बार्सिलोना के पास गोल अंतर से तालिका में शीर्ष पर जाने का मौका था। हालांकि लुईस एनरिक की बार्का को मलागा के हाथों 0-2 की एकतरफा हार से उसने यह मौका गंवा दिया। इसकी वजह से अब बार्सिलोना अब लॉस ब्लांकोस से तीन अंक पीछे है जिसका अभी एक मैच शेष है। पूर्व बार्सिलोना स्ट्राइकर सैंड्रो रैमिरेज ने मलागा के लिये 32वें मिनट में पहला गोल किया और उसके बाद 90वें मिनट में जॉनी ने दूसरा गोल दागा और टीम को 2-0 से एकतरफा जीत दिलाई।