अपराध

दिल्ली में ट्रक ने 5 कारों को रौंदा, 2 घायल
नई दिल्ली त्न दिल्ली में शनिवार मध्यरात्रि के करीब एम्स फ्लाईओवर पर एक ट्रक ने पांच-छह कारों को टक्कर मार दी। इस घटना में करीब दो लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर है। पुलिस के अनुसार, यह दुर्घटना दक्षिणी दिल्ली में एम्स फ्लाईओवर पर रात 12.45 बजे हुई। पुलिस ने बताया कि ट्रक चालक का वाहन से नियंत्रण खो गया, जिससे अनियंत्रित होकर ट्रक ने पांच-छह कारों को रौंद डाला।
 
मीटर चालू होने के साथ बिजली चोरी कर निगम को चूना लगा रहे उपभोक्ता
समालखा त्न बिजली चोरी कर चैन की नींद सोने वाले उपभोक्ताओं के मंसूबों पर निगम पानी फेर रहा हैं। निगम की छापेमारी से बचने के लिए उपभोक्ताओं बिजली मीटर चालू रखने के साथ-साथ निगम को चूना लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। एसडीओ के नेतृत्व में निगम की टीम ने शहरभर में छापेमारी कर 5 बिजली चोरों को पकड़ा हैं। पकड़े गए इन बिजली चोरों पर निगम ने करीब 5 लाख जुर्माना लगाया हैं। साथ ही सभी के मीटर उखाड़ लिये गए। समालखा सब डिविजन के एसडीओ योगेश बजाज ने बताया कि शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे से शुरू होकर अलसुबह साढ़े चार बजे तक शहरभर में 11 सदस्यीय निगम की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी कर टीम ने आदर्श नगर में 3, कृष्णा कालोनी में 1 और गुड़ मंडी में 1 चोरी का केस बनाया। उन्होंने बताया कि बिजली चोरी करने का उपभोक्ताओं ने अब नया तरीका निकाल लिया हैं। रात के समय निगम की छापेमारी से बचने के लिए उपभोक्ता अब मीटर भी चालू रख रहे और कुंडी लगाकर बिजली चोरी कर रहे हैं।
 
बैंक से लोन वाले ह्रश्वलाट को बेचने के साथ दूसरे से भी किया एग्रीमेंट, केस दर्ज
समालखा त्न सोनीपत जिले के नागल कला कुंडली वासी विकास कौशिक ने भापरा वासी गांव भापरा वासी दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। आरोप है की उक्त लोगों ने बैंक से लोन लिए व दूसरे के साथ पहले ही एग्रीमेंट किए ह्रश्वलाट को उन्हें बेचकर धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की।
 
नहरी विभाग के सेवानिवृत बेलदार को ठगने वाला गिरफ्तार, पहुंचा जेल
समालखा त्न थाना के गांव वजीरपुर टिटाना वासी रोशनलाल से उसके बेटे के नाम पर रुपये ठगी करने वाले पानीपत के जाटल रोड स्थित कृष्णानगर निवासी विजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी से 15 हजार रुपये भी बरामद किया है। जांच अधिकारी एएसआई विजेंद्र सिंह ने कहा कि विजय को अनाज मंडी के पास से गिरफ्तार किया गया।
 
वैन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत
समालखा त्नगांव नारायणा से डिडवाडी जाने वाले रास्ते पर नहर के पास वैन की टक्कर लगने से बाइक सवार एक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान नारायणा वासी साहिल के रुप में हुई। हादसा उस वक्त का है जब वो रविवार को दोपहर के समय बाइक से खेत जा रहा था।
 
द्धोती के साथ छेडख़ानी के आरोप में बुजुर्ग दंपत्ति गिरफ्तार
चंडीगढ़ ग हरियाणा पुलिस ने पोक्सो अधिनियम की धारा 6 और 10 तथा आईपीसी की धारा 506 के तहत गुरुग्राम के एक 64 वर्षीय व्यक्ति तथा उसकी पत्नी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह व्यक्ति अपनी पांच वर्षीय द्धोती के साथ छेड़छाड़ करता था और उसका यौन उत्पीडऩ करता था। इस जघन्य अपराध में इस व्यक्ति की पत्नी भी साथ देती थी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने इस दंपत्ति को मुंबई से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है और इन्हें गुरुग्राम लाया गया है। उन्होंने बताया कि इस दंपत्ति को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले को गत 28 जून को महिला पुलिस थाना, गुरुग्राम में दर्ज किया गया था।
 
आप के तीन विधायकों पर महिला से मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज
आम आदमी पार्टी (आप) के तीन विधायकों के खिलाफ दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान एक महिला के साथ कथित रूप से मारपीट और धक्का-मुक्की को लेकर सिविल लाइन थाने में विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। सिमरन जीत कौर बेबी नाम की महिला ने आप के तिलक नगर से विधायक जरनैल सिंह, ओखला से अमानतुल्ला खान और मालवीय नगर से सोमनाथ भारती के खिलाफ यह प्राथमिकी दर्ज करायी है। तीनों के खिलाफ धारा 323, 342, 354, 354 ए (1) और 509/ 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
कई अधिकारियों के खिलाफ 408 अपराधिक मामले दर्ज
हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने 26 अक्तूबर, 2014 से 30 जून, 2017 की अवधि के दौरान विभिन्न अधिकारियों के विरूद्ध 305 नई जांचें और 408 अपराधिक मामले जिनमें 336 छापों के मामले भी शामिल हैं, को पंजीकृत किया है। राज्य चौकसी ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में इस अवधि के दौरान ब्यूरो की तकनीकी विंग द्वारा निरीक्षण के आधार पर विभिन्न विभागों के 333 अधिकारियों व कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की सिफारिश की है तथा 7.25 करोड़ रुपये की रिकवरी करने की भी सिफारिश की है।
 
वकीलों की हड़ताल के चलते मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने स्वयं की पैरवी, फैसला सुरक्षित
ग्वालियर मध्यप्रदेश के जनसंपर्क, संसदीय कार्य और जलसंसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा की ओर से चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ दायर मामले में आज मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ ने सभी पक्षों की ओर से तर्क सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।
 
कुमार विश्वास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
नई दिल्ली त्नआम आदमी पार्टी (आप) के नेता और कवि कुमार विश्वास पर कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। प्राथमिकी राजधानी के डाबरी पुलिस स्टेशन में दर्ज करायी गयी है। प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि श्री विश्वास ने कपिल शर्मा के एक जुलाई को प्रसारित शो में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक और अभद्र टिह्रश्वपणी की है।
 
थाने मे यौन शोषण : सुनवाई 3 अक्टूबर तक स्थगित
चंडीगढ़त्नकैथल सीआइए पुलिस द्वारा 14 वर्षीय एक बलात्कार पीडि़ता का थाने मे यौन शोषण करने के मामले मे हाईकोर्ट के नोटिस पर एसपी कैथल ने कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा कि उन्होने इस मामले की जांच करवाई हैं और याचिका में जो आरोप लगाए गए है वो सही नहीं हैं।
 
बिजली की चोरी : युद्ध स्तर पर छापेमारी
हरियाणा बिजली वितरण निगम बिजली चोरी रोकने के अभियान को तीव्र करते हुए पूरे प्रदेश में युद्ध स्तर पर छापेमारी कर रहे हैं। जून माह के दौरान प्रदेशभर में बिजली चोरी के 12054 मामले पकड़े गए और दोषी उपभोक्ताओं पर 40.39 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया।
 
ईडी की याचिका पर त्वरित सुनवाई से इनकार
नई दिल्ली उच्चतम न्यायालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम के बेटे कार्ति चिदम्बरम के खिलाफ धनशोधन (मनीलांड्रिंग) निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दायर मुकदमे से जुड़े एक मामले में त्वरित सुनवाई से आज इन्कार कर दिया। मुख्य न्यायाधीश जगदीश सिंह केहर की अध्यक्षता वाली पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर त्वरित सुनवाई से इन्कार कर दिया।
 
आतंकवादी टुंडा की पेशी 19 सितंबर को
जयपुरत्न राजस्थान में अजमेर की टाडा कोर्ट में जयपुर और मुम्बई में श्रृंखलाबद्ध बम धमाके के आरोपी अब्दुल करीम टुंडा की अगली सुनवई 19 सितम्बर को होगी।टाडा कोर्ट के न्यायाधीश ने आज इस प्रकरण की पेशी के दौरान यह आदेश दिये।आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा को पेशी के लिये न्यायालय में पेश करना था लेकिन चालानी गार्ड उपलब्ध नहीं कराने के कारण उसे दिल्ली की तिहाड जेल से अजमेर पेश नही किया गया।इस कारण मामले की सुनवाई नहीं हुयी।
 
शिक्षा विभाग निदेशक के आदेशों की खुले आम धज्जिया
शिक्षा विभाग के आला अधिकारी निदेशक स्कूल शिक्षा हरियाणा के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिला शिक्षा अधिकारी की मनमानी के चलते लिपिक वर्गीय कर्मचारी वार्षिक वेतनवृद्धि से वंचित हैं।
 
आय से अधिक मामले में वीरभद्र को झटका
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को दिल्ली उच्च न्यायालय से झटका लगा है। न्यायालय ने आय से अधिक हवाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की प्राथमिकी रद्द करने की उनकी याचिका आज खारिज कर दी। न्यायाधीश आर के गोवा ने श्री सिंह और अन्य की तरफ से प्राथमिकी रद्द करने की याचिका को खारिज कर दिया।
 
सुरिन्दरपाल के खिलाफ एक और मामला दायर
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने पंजाब मंडी बोर्ड और गमाडा में तैनात रहे निगरान इंजीनियर सुरिन्दरपाल सिंह द्वारा गलत जन्म प्रमाण पत्र पेश करके सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिये उसके विरुद्ध केस दर्ज किया है। उक्त अधिकारी विरुद्ध विजीलैंस की तरफ से पहले ही विकास कामों के टैंडर मनपसंद फर्मों को देने, जाली फर्मों के द्वारा वित्त से अधिक पैसा तबदील करने और स्रोतों से अधिक जायदादों बनाने सम्बन्धित अलग -अलग धाराओं अधीन मुकदमा दजऱ् करके जेल भेजा जा चुका है।
 
पंजाब में दिखे खालिस्तान के होर्डिग, भाजपा ने की कार्रवाई की मांग
पंजाब में आजादी की मांग पर जनमत संग्रह कराने से संबंधित विवादित होर्डिग लगाए जाने पर सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा चुह्रश्वपी साधे रहने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मामले पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। पंजाब में विभिन्न जगहों पर लगे इन होर्डिग में आजादी का मांग उठाई गई है और 2020 में पंजाब की आजादी के लिए जनमत संग्रह की बात कही गई है।
 
शैशव कुंज से गायब तीन लड़कियां सिरसा में मिलीं
हिसारत्न हरियाणा में हिसार के स्थानीय कैमरी रोड़ स्थित बाल आश्रम शैशव कुंज से बीती रात फरार हुई तीन लडकियां आज सिरसा के ताऊ देवीलाल टाउन पार्क में मिलीं। सूत्रों के अनुसार आज सुबह जब शैशव कुंज में बच्चों की गिनती की जा रही थी, उस वक्त मालूम पड़ा कि तीन लड़कियां गायब हैं। इन तीनों लड़कियों की उम्र 16 से 18 साल के बीच है। इस पर शैशव कुंज प्रबधन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इसकी सूचना हिसार के सभी पुलिस थानों के साथ-साथ प्रदेश के अन्य जिलों की पुलिस को भी भेजी। हिसार पुलिस को सिरसा पुलिस ने इन फरार लड़कियों की सूचना दी और ये लड़कियां ताऊ देवीलाल टाउन पार्क में मिली हैं। सदर थाना पुलिस की एक टीम इन लड़कियों को लाने के लिए सिरसा गई।
 
तोते को पिंजरे में कैद करने वालों के खिलाफ छापेमारी
हिसारत्न हरियाणा के फतेहाबाद जिले में तोते को पिंजरे में कैद रखने वालों के खिलाफ वन्य प्राणी विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत पिछले कुछ दिनों से विभाग की टीम द्वारा फतेहाबाद शहर के अलावा आसपास के कुछ गावों में भी छापेमारी की गई है। वन्य प्राणी विभाग के निरीक्षक जयविंदर सिंह नेहरा ने आज बताया कि विभाग के चार टीमों द्वारा वन्य प्राणियों को अवैध रूप से पिंजरे में कैद रखने वालों के घरों में छापेमारी की गई। इस दौरान पांच घरों से पिंजरे में कैद तोतों को आजाद कराया गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि इन लोगों ने तहसील चौक निवासी मुकेश से तोते खरीदे थे। आरोपी एक तोते को 2000 से 2500 रुपए में बेचता था आरोपी तस्कर मुकेश के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम 1972 की धारा 9ए 39ए 52 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 

http://buypropeciaonlinecheap.com/