मनोरंजन

सीनियर एक्टर ने पद्मावती करने से रोका था: रणवीर
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि एक सीनियर एक्टर ने उन्हें फिल्म पद्मावती में काम करने से मना किया था। संजय लीला भंसाली निर्देशित पद्मावती में रणवीर, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर की मुख्य भूमिका है। भंसाली की यह फिल्म खिलजी वंश के दूसरे शासक अलाउद्दीन खिलजी और मेवाड़ की रानी पद्मावती के प्रति उसके जुनूनी प्रेम की गाथा का बखान करेगी।
 
पिता को पसंद आई इत्तेफाक : सोनाक्षी
बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा का कहना है कि उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा को उनकी फिल्म ‘इत्तेफाक’ बेहद पसंद आयी है। सिद्धार्थ मल्होत्रा-सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय खन्ना की फि़ल्म च्इत्तेफ़ाक़ज् हाल ही में प्रदर्शित हुयी है। सोनाक्षी के पिता शत्रुध्न सिन्हा फिल्म के रहस्य से काफी रोमांचित हैं और इसमें अक्षय खन्ना द्वारा निभाए गये पुलिस के किरदार से प्रभावित होकर खुद को पुलिस का किरदार निभाने वाले व्यक्ति की कल्पना कर रहे हैं।
 
बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं कमल हासन
अपने चार दशक लंबे सिने कैरियर में कमल हासन ने कई सुपरहिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है लेकिन शुरुआती दौर में उन्हें वह दिन भी देखना पड़ा था जब एक फिल्म निर्देशक ने उनसे यहां तक कह दिया कि उनमें अभिनय क्षमता नहीं है।सत्तर के दशक में कमल जब अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिये संघर्ष कर रहे थे, उस दौरान उन्हें दो फिल्मों से बाहर कर दिया गया।
 
100 करोड़ क्लब वाली फिल्म नहीं है इत्तेफाक: सिद्धार्थ
बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा का कहना है कि फिल्म इत्तेफाक 100 करोड़ क्लब वाली फि़ल्म नहीं हैं और कलाकारों का परफॉरमेंस ही फि़ल्म की जान है।सिद्धार्थ मल्होत्रा-सोनाक्षी सिन्हा की फि़ल्म ‘इत्तेफ़ाक़’ हाल ही में प्रदर्शित हुई है। फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों की तरफ से मिश्रित प्रतिक्रिया मिली है।
 
कैमियो और आइटम नंबर करके ही खुश है मलाइका
बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान का कहना है कि वह कैमियो और आइटम नंबर करके ही खुश है। मलाइका ने फिल्मों में छैंया-छैंया, मुन्नी बदनाम हुई जैसे आइटम गीतों पर डांस करके खूब लोकप्रियता हासिल की है। मलाइका का कहना है कि वह फिल्मों में लंबी एवं मुख्य भूमिका नहीं निभा सकती हैं और कैमियो और आइटम साँग करके ही खुश हैं। मलाइका के पुत्र अरहान की उम्र 15 साल है। मलाइका से जब पूछा गया कि क्या पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते वह बड़े पर्दे से दूर रहीं तो उन्होंने कहा, ‘ऐसा बिल्कुल नहीं है।मेरा कभी भी बड़े पर्दे की ओर झुकाव नहीं रहा।मुझे बड़े पर्दे पर बस कैमियो और आइटम सांग करना ही भाता रहा है। मैं खुद को बाकायदा पूरी फिल्म में काम करते नहीं देखती। मलाइका का कहना है कि यदि उन्हें अपना समय देने योग्य कोई फिल्म पसंद आई तो वह इसे करने के बारे सोच सकती हैं।मलाइका ने बताया, मुझे नहीं लगता कि एक मां के रूप में मेरी जिम्मेदारियों ने मुझे बड़े पर्दे से दूर रखा।
 
टीवी एक्ट्रेस का रेड कारपेट पर स्टाइलिश और ग्लैमरस अवतार
सत्रह सालों से हर साल आयोजित होने वाली आईटीए अवार्ड में टीवी एक्ट्रेस का रेड कारपेट पर ग्लैमरस अवतार देखने को मिला। 17वें इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड्स का आयोजन रविवार रात मुंबई में हुआ, जहां टीवी इंडस्ट्री के पॉपुलर सेलेब्रिटीज रेड कारपेट पर अपना जलवा बिखेरते नजर आए।
 
‘सडक़ 2’ इस दिन होगी रिलीज संजय-पूजा दोनों दिखेंग
करीब 26 साल पहले आई फिल्म सडक़ में संजय दत्त ने जबरदस्त रोल निभाया था। वो एक सेक्स वर्कर से ह्रश्वयार करने वाले ऐसे प्रेमी के रोल में थे जो ज़माने से लड़ जाता है। ‘सडक़’ फिर से बनाई जा रही है। इस बार मामला डिप्रेशन से जुड़ा होगा और रिलीज़ का मुहूर्त भी निकाल लिया गया है।
 
शादी से पहले कपिल शर्मा जाएंगे शिर्डी गिन्नी जतरथ से बात लगभग तय
कपिल शर्मा के फैंस के लिए एक खुशखबरी है। अगर खबरों को सही मानें तो मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा जल्द ही सात जन्मों के बंधन में बंध जाएंगे। उनकी जीवनसंगिनी होंगी बरसों पुरानी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ। सूत्रों की मानें तो शादी से पहले दोनों शिर्डी के साईं बाबा का आशीर्वाद लेंगे और उसके बाद अपनी शादी की तारीख का औपचारिक ऐलान कर सकते हैं।
 
बिग बॉस-1१: टास्क के दौरान कैमरे में कैद हुई घिनौती हरकत
विकास लव से कहते हैं कि वह उन्हें जेल से बाहर निकालें क्योंकि वह वॉशरूम जाना चाहते हैं। लव कहते हैं कि वह दरवाजा तब तक नहीं खोल सकते जब तक कि बिग बॉस उन्हें ऐसा करने के लिए नहीं कहते। शिल्पा विकास के बारे में जेल से बाहर लगातार बात करती रहती हैं। विकास कहते हैं कि वह शो छोडऩा चाहते हैं और लॉन में चिल्लाने लगते हैं। वह बिग बॉस से कहते हैं कि वह उन्हें जेल से बाहर निकालें। सभी घरवाले उन्हें शांत होने के लिए कहते हैं। लव उन्हें जेल में फिर से बंद कर देते हैं लेकिन विकास फिर से कैमरा के लिए छोड़ी गई जगह से बाहर निकल आते हैं।
 
भारतीय सिनेमा जगत के युगपुरूष थे बी आर चोपड़ा
भारतीय सिनेमा जगत में बी.आर.चोपड़ा को एक ऐसे फिल्मकार के रूप में याद किया जायेगा जिन्होंने पारिवारिक. सामाजिक और साफ सुथरी फिल्में बनाकर लगभग पांच दशक तक सिने प्रेमियों के दिल में अपनी खास पहचान बनायी। 22 अप्रैल 1914 को पंजाब के लुधियाना शहर में जन्में बी.आर चोपड़ा उर्फ बलदेव राय चोपड़ा बचपन के दिनों से ही फिल्म में काम कर शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचना चाहते थे।
 
मैंने आठ साल की उम्र में थियेटर शुरू किया : शर्मिला टैगोर
नई दिल्ली नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के प्रमुख थियेटर फेस्टिवलबाल संगम की 10वीं सालगिरह शनिवार से राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में पूरे धूमधान एवं उत्साह के साथ शुरू हो गई। यह महोत्सव बच्चों को समर्पित है। प्रमुख हस्ती और कार्यक्रम की मुख्य अतिथि दिग्गज और सुप्रसिद्ध अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने नौटंकी की प्रसिद्ध अभिनेत्री और सम्मानित अतिथि राधा रानी की उपस्थिति में इस महोत्सव का उद्घानट किया।
 
शिल्पा शिंदे ने विकास गुप्ता की नाक में किया ऐसा दम कि फिर भागे घर से
बिग बॉस के घर में यूं तो कई खिलाड़ी हैं, जिनमें कुछ सेलीब्रिटी हैं तो कुछ आम लोग, लेकिन दो सेलीब्रिटी यानी शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता के बीच चल रहे झगड़े ने सारे घर को सिर पर उठा लिया है। गुरुवार को बिग बॉस के एपिसोड में आप देख चुके हैं कि अर्शी, महजबीन और विकास गुप्ता को जेल में डाल दिया गया है,
 
शादी से पहले जहीर और सागरिका ने लिया यह बड़ा फैसला
भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान की शादी का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। जी हां, फैन्स के लिए यह एक खुशखबरी है, क्योंकि अब जहीर अपनी मंगेतर सागरिका घाटगे के साथ इसी महीने विवाह के बंधन में बंधने वाले हैं। इन दोनों सितारों के घरवालों ने भी इस शादी के लिए हरी झंडी दिखा दी है और अब ये जोड़ा कोर्ट मैरिज करने जा रहे है।
 
पद्मावती कहीं इस विरोध की भेंट तो नहीं चढ़ेगी
बॉलीवुड की ‘डिंपल गर्ल’ दीपिका पादुकोण का कहना है कि फिल्म ‘पद्मावती’ में उनकी भूमिका काफी चुनौतीपूर्ण रही है। दीपिका पादुकोण इन दिनों संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही फिल्म पद्मावती में काम कर रही हैं। दीपिका का मानना हैं कि पद्मावती में काम करने के बाद उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया कि यह रोल उनकी ‘बाजीराव मस्तानी’ में किये गए किरदार से कहीं ज़्यादा कठिन और चुनौती भरा रहा।
 
अक्षय की विवादों वाली घंटी बजी तो बजती चली गइ
भले ही अक्षय कुमार ने दीवी शो के दौरान बनी जज मल्लिका दुआ से मजाक में ही कह दिया हो कि वो घंटी बजाएं और फिर वो उनकी घंटी बजाएंगे, लेकिन इस विवाद ने ऐसा तूल पकड़ा कि विवादों की यह घंटी अब रुकने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार के तमाम पुराने विवाद खुल गए हैं और उनकी गिनती कराई जा रही है कि यह पहला मामला नहीं है जबकि अक्षय विवादों में आए हों।
 
शाहरुख़ की बर्थडे पार्टी में जब पहुंची कटरीना और दीपिका
दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ के बीच की कैट फाइट तो जगजाहिर है, लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि शाह रुख़ ख़ान के जन्मदिन पर उनके बाकी दोस्तों की लिस्ट में चूंकि दोनों का ही नाम शामिल था, तो दोनों ही एक छत के नीचे ज़रूर टकराएंगी, लेकिन ऐसा हो न सका।
 
दक्षिणपंथी सोच वालों को ‘हिन्दू आतंकवाद’ कहना गलत नही
बॉलीवुड और दक्षिण भारत की फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता कमल हासन इन दिनों अपने बयान को लेकर चर्चा में है। इस बार हासन ने दक्षिणपंथी विचारधारा को मानने वाले संगठनों पर निशाना साधा है। हालांकि उन्होंने अभी तक अपने राजनीति में प्रवेश को लेकर कुछ भी पुष्टि नहीं की है।
 
प्रियंका दुनिया में ताकतवर महिला
नुई, कोचर व नाडर भी फोब्र्स की सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में शामिल जर्मनी की चांसलर एजेंला मार्कल को सूची में पहले स्थान पर रखा गया है। इस सूची में इंदिरा नुई (11वां स्थान), चंदा कोचर (32वां) और रोशनी नाडर (57वां स्थान) जैसी कुछ दूसरी भारतीय महिलाओं ने भी जगह बनाई है।
 
ऐश्वर्या ने दिलायी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अंतराष्ट्रीय पहचान
ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शामिल है जिन्होंने फिल्मों में अभिनेत्रियों के महज शोपीस के तौर पर इस्तेमाल किये जाने की परंपरागत सोच को न सिर्फ बदला बल्कि बालीवुड को अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी विशेष पहचान भी दिलायी। ऐश्वर्या राय का जन्म 01 नवंबर 1973 को मैंगलोर में हुआ।
 
एक दशक बाद साथ होंगे शाहिद और इम्तियाज
दस साल पहले आई सुपरहिट फिल्म ‘जब वी मेट’ में साथ काम करने वाले शाहिद कपूर और इम्तियाज अली एक बार फिर साथ नजर आ सकते हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि फिल्म रॉमकॉम लव स्टोरी की शूटिंग अगले साल से शुरू होने वाली है, जिसमें शाहिद और इम्तियाज साथ-साथ काम करते देखे जाएंगे। सूत्रों की मानें तो फिल्म मेकर्स को शाहिद के अपोजिट एक हीरोइन की तलाश है। जहां तक जब वी मेट का सवाल है तो इस फिल्म ने 26 अक्टूबर को 10 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म की बात करते हुए शाहिद और इम्तियाज थकते नहीं हैं। बकौल इम्तियाज ‘जब वी मेट’ को दस साल बाद भी लोग पसंद कर रहे हैं, यह एक अच्छी बात है।