Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  

मनोरंजन

देशभक्ति गीतों व लघुनाटिका प्रस्तुत कर बांधा समां
तरावड़ीत्नप्रताप पब्लिक स्कूल तरावड़ी में गांधी जयंती का आयोजन हर्षोल्लास से किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की निर्देशिका पिथी चौधरी ने मां सरस्वती एवं महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। गांधी जयंती बापू को याद कर नमन किया गया।
 
ग्लोबल पेजेंट मिसेज क्वीन ऑफ इंडिया का दिल्ली में हुआ ऑडिशन
नई दिल्ली एडवेट ग्लोबल मीडिया एंड क्रिएशन द्वारा आयोजित ग्लोबल पेजेंट मिसेज क्वीन ऑफ इंडिया 2019 प्रतियोगिता के दिल्ली ऑडिशन का आयोजन मंडी हाउस स्थित रशियन सेंटर ऑफ साइंस एंड कल्चर के ऑडिटोरियम में किया गया। पूरे दिल्ली एनसीआर से सैकड़ों महिलाओं ने इस ऑडिशन में हिस्सा लिया और रैंप वाक कर के जजेस के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन दिया। घरेलु महिलाएं, जॉब करने वाली महिलाओं से लेकर खुद का बिजनेस करने वाली महिलाओं ने इस ऑडिशन में अपनी भागीदारी दी।
 
अक्षित बने मिस्टर फ्रेशर और जसमीत बनी मिस फ्रेशर
चंडीगढ़ रैंप वॉक, डांस परफॉर्मेंस, 60-70 के दशक के गेटअप में थिरकते स्टूडेंट्स और स्टूडेंट्स का शोर शराबा ये सब कुछ देखने को मिला इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड डिजाइन की फ्रे शर पार्टी-ग द फैशन एराग में। यहाँ पर संस्थान के स्टूडेंट्स और मैनेजमेंट ने खुशी मस्ती और हंसी के ठहाकों के खूब एन्जॉय किया ।
 
मल्लिका सिंह ने अपने फैन्स से शेयर किया सीके्रट डायट ह्रश्वलैन
चंडीगढ़ : स्टार भारत का सबसे चर्चित शो राधाकृष्ण दर्शकों का चहीता शो है। दर्शकों की फेवरेट और चुलबुली राधा ने अपने फैन्स के लिए अपना सीक्रेट डायट ह्रश्वलैन शेयर किया है। इतना ही नहीं उन्होंने दर्शकों को कुछ आसान टीह्रश्वस भी दिए हैं। मल्लिका सिंह न सिर्फ एक अच्छी अदाकारा हैं बल्कि वह अपनी सेहत को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर भी हैं।
 
अमिताभ ने की तापसी पन्नू की तारीफ
बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि रहस्य थ्रिलर "बदला" में काम करना उनके लिए मोस्ट रिवार्डिंग अनुभव रहा है। इसके अलावा बिग बी ने ऐक्ट्रेस तापसी पन्नू की तारीफ भी की। बताया जा रहा है कि डायरेक्टर सुजॉय घोष की इस फिल्म में काम करने के बाद वह एक बार फिर दूसरी रहस्य थ्रिलर "चेहरे" में इमरान हाशमी के साथ नजर आने वालें है। इसके बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि रहस्य थ्रिलर में काम करना मेरे लिए मोस्ट रिवार्डिंग अनुभव रहा है। हलांकि बताया जाता है कि इस जटिल कहानी को सबसे रोमांचक और आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करने का पूरा श्रेय फिल्म के डायरेक्टर सुजॉय घोष को जाना चाहिए। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने कहा कि मेरे साथ काम कर चुकी तापसी पन्नू एक कुशल कलाकार हैं और उनके साथ एक बार फिर काम करने में मुझे खुशी महसूस होगी। बताया जाता है कि हाल ही में अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।
 
जिंदगी के हर पहलू से रूबरू कराते हैं नाटक : महेश वशिष्ठ
गुरुग्राम हम लोग जिंदगी से कितने कट गये हैं कि हमें यह जिंदगी नाटक सी लगती है। आज के नाटक ने हमें जिंदगी जीने का तरीका सिखाने की कोशिश की है। हर आदमी के अंदर एक बच्चा छिपा होता है और वो बच्चा अपने बचपन के हसीन सपनें याद करके जिंदगी का आंकलन जब करता है तो पता चलता है कि बचपन का कोई सानी नहीं।
 
वीगो इंडिया मना रहा है दो साल पूरे होने का जश्न
नई दिल्ली > भारत के सर्वाधिक तेज गति से बढ़ते शॉर्ट-वीडियो ह्रश्वलेटफॉर्म वीगो वीडियो ने अपनी यात्रा के सफलतापूर्ण दो वर्ष पूरे कर लिए हैं। यह अवधि ब्रांड के कम्युनिटी निर्माण और रिलेशनशिप मोल्डिंग ह्रश्वलेटफॉर्म में तब्दील होने की दास्तान रही है।
 
अब रेसलिंग में उतरेगीं हरियाणा की सपना बिखेरेगी अपनी अदाओं के जलवे
मुंबई हरियाणवी डांसर सपना चौधरी वैसे तो हमेशा ही अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीत लेती हैं लेकिन अब वह रैस्लिंग रिंग में नजर आ रही हैं। डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के रिंग में अपनी अदाएं बिखेरती सपना चौधरी का यह वीडियो अब इंटरनेट पर छाया हुआ है। इस वीडियो में एक बार फिर सपना चौधरी अपने देसी डांस स्टाइल से लोगों को घायल कर रही हैं।
 
पिंजौर की ओर से पोषण मेला पंचकूला
सत्यनारायण गुप्ता- महिला एवं बाल विकास विभाग जिला पंचकूला के ब्लॉक पिंजौर की ओर से पोषण मेला आयोजित किया गया जिसमें रंगोली, व्यंजन, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट तथा मेहंदी इत्यादि प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई। इस अवसर पर महिलाओं व बच्चों को पोष्टि आहार लेने के प्रति जागरूक किया गया। पोषण मेला में छोटे बच्चों द्वारा पोष्टिक आहार पर कविता सुनाई गई तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा गर्भवती महिलाओं की गोदभराई भी की गई। इसके साथ-साथ विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित करवाई गई। इन प्रतियोगिताओं में पिंजौर, बरवाला, रायपुररानी तथा मोरनी की महिलाओं व बच्चीयों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।
 
महानायक को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को भारतीय फिल्मों में महत्वपूर्ण योगदान के लिए फिल्मों के लिए दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार समिति ने महानायक के नाम की सिफारिश थी, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया। हिंदी फिल्मों के ‘लीजेंड’ अमिताभ बच्चन को सर्वसम्मति से दादा साहेब पुरस्कार के लिए चुना गया है।
 
उत्तराखण्ड को मिला नेशनल फिल्म संवर्धन हितैषी राज्य पुरस्कार
नई दिल्ली विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर विज्ञान भवन, नई दिल्ली में राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार 2017-18 हेतु की गई घोषणा उत्तराखण्ड के लिए खुशखबरी ले कर आई है। मुख्य अतिथि महामहिम एम वेंकैया नायडु, भारत के उपराष्ट्रपति एवं विशिष्ट अतिथि जुरब पोलोलिकाश्विली, यूएनडब्ल्यूटीओ के महासचिव एवं प्रहलाद सिंह पटेल, पर्यटन/संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) द्वारा उत्तराखण्ड राज्य को राष्ट्रीय फिल्म संवर्धन हितैषी राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया।
 
डिश टीवी का ओटीटी ह्रश्वलेटफॉर्म ‘वाचो’ इस महीने दो नई सीरीज के साथ
चंडीगढ़ दर्शकों को अनूठी और मजेदार सामग्री प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के साथ दुनिया की सबसे बड़ी एकल-देशीय डीटीएच कंपनी डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने अपने ओटीटी ह्रश्वलेटफॉर्म वाचो पर दो नई कंटेंट सीरीज शुरू करने की घोषणा की है। पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेशन सीरीज डार्क डेस्टिनेशन का प्रीमियर 13 सितंबर, 2019 को किया गया और जबर्दस्त कॉमेडी कहानी च्द सेंटीमेंटल्स का प्रीमियर 27 सितंबर, 2019 को किया जाना है।
 
काशी टू कश्मीर से बॉलीवुड में एंट्री कर रहे गाजियाबाद के विकास चौधरी
गाजियाबाद छोटे पर्दे के चर्चित अभिनेता विकास चौधरी काशी टू कश्मीर फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री कर रहे हैं। विकास चौधरी इससे पहले कई टेलीविजन धारावाहिकों जैसे स्टाडर ह्रश्वलरस के सरस्वती चंद्र और कलर्स चैनल के सीरीयल तपकी ह्रश्वयाोर की में अभिनय कर चुके हैं।
 
बीएनआई ने की व्यावसायिक प्रदर्शनी और नेटवर्किंग कार्यक्रम
गुरुग्राम स्टार्टअह्रश्वस को बढ़ावा देने और उन्हें सही लोगों के साथ जुडऩे में मदद करने के लिए, बीएनआई गुडग़ांव ने एक दिन की प्रदर्शनी का आयोजन किया, जिससे पहले स्टार्टअह्रश्वस और एंजल-फंडेड कंपनियों की एक पैनल चर्चा हुई। इस कार्यक्रम में 1000 से अधिक उद्यमियों ने भाग लिया, जिसमें कारोबारी माहौल में उनके सामने आने वाले मुद्दों और चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए महिला उद्यमियों का एक विशेष सत्र शामिल था। प्रदर्शनी का स्थान ओराना होटल था।
 
निठल्ले की डायरी नाटक में समाज में सुधार का दिया संदेश
गुरुग्राम निठल्ले की डायरी...। यह नाम है उस नाटक का, जिसके माध्यम से कलाकारों ने समाज में सुधार के लिए बहुत सी बातों को रखा और समाज सुधार का पुख्ता और प्रभावी संदेश दिया। यहां सुशांत लोक फेज एक स्थित त्रिखा थियेटर अकादमी में मंचित किये गये नाटक को काफी सराहा गया। आवरण आर्ट सोसायटी की ओर से पेश किये गये इस नाटक के निर्देशक हैं एनएसडी पास आउट राजेश तिवारी। उन्होंने बड़े ही बेहतर ढंग से नाटक को तैयार किया है।
 
ड्रीमगर्ल को लेकर चर्चाओं में हैं आयुष्मान
आयुष्मान खुराना इन दिनों जिंदगी और करियर के खूबसूरत दौर से गुजर रहे हैं। आयुष्मान गाने, ऐक्टिंग, डांस हर चीज में माहिर हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार और पत्नी ताहिरा का कैंसर की बीमारी से फाइटर के रूप में बाहर आना जैसे सुखद पहलुओं ने उनकी जिंदगी की रौनक बढ़ा दी है। अब वह नई फिल्म ड्रीमगर्ल को लेकर चर्चा में हैं।
 
जूही के किरदारों को अब भी पसंद करते हैं लोग
बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने भले ही 50 साल की हो गयी हैं पर अब भी प्रशंसकों के बीच उनकी दीवानगी बरकरार है। 1984 में मिस इंडिया का ताज मिलने के बाद उन्होंने 1986 में फिल्म ‘सल्तनत’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। जूही अपनी आवाज और अपनी मुस्कान के कारण हमेशा ही पहचानी गईं। 1986 में बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी लेकिन उन्हें आमिर खान के साथ आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से पहचान मिली।
 
ईएसएससीआई उत्सव का लोगों ने जमकर उठाया आनंद
नई दिल्लीत्नइलेक्ट्रॉनिक सेक्टर स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा होटल द पार्क में आयोजित एक दिवसीय ‘ईएसएससीआई उत्सव 2019’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित कर की गई। मुख्य अतिथि के रुप में कौषल विकास एवं उद्यमषीलता मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव झूटिका पटंकर, इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के संयुक्त सचिव जयदीप के मिश्रा, इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर स्किल काउंसिल के चेयरमैन अजय चैधरी, सीईओ नरेन्द्र कुमार महापत्रा, सी-डॉट के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर विपिन त्यागी, डेकी के एमडी विनोद शर्मा सहित इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर से जुड़े कई गणमान्य उपस्थित थे।
 
22 साल पुराने चेन पुलिंग मामले में सनी-करिश्मा पर आरोप तय
जयपुर रेलवे कोर्ट ने साल-1997 में आई एक फिल्म की शूटिंग के दौरान चेन पुलिंग के एक मामले में अभिनेता सनी देयोल और अभिनेत्री करिश्मा कपूर के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। 22 साल पुराने इस मामले में दोनों कलाकारों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।
 
सफलता के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है श्रद्धा को
श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की सक्सेसफुल के लिए एक स्टार किड होने के बावजूद काफी संघर्ष झेलना पड़ा। यह संघर्ष मानसिक तौर पर था। क्या आप जानते हैं कि श्रद्धा पिछले कई सालों से एक डिसऑर्डर से पीड़ित हैं? एक इंटरव्यू में श्रद्धा ने बताया कि वह तो जानती भी नहीं थी कि ऐंग्जाइटी होती क्या है। उन्हें इसके बारे में 2013 में फिल्म आशिकी 2 के बाद पता चला। हर वक्त उन्हें शरीर में जगह-जगह पर दर्द महसूस होता था। किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आते थे। तो उन्होंने इसके लिए ढेर सारे मेडिकल टेस्ट भी करवाएं, लेकिन डॉक्टर की रिपोर्ट में कुछ भी गलत नहीं निकलता था। जबकि यह उनके लिए काफी अजीब था क्योंकि उन्हें दर्द होना बंद नहीं था और इसकी वजह उन्हें समझ नहीं आ रही थी। श्रद्धा कपूर आगे कहती हैं कि वह अभी भी ऐंग्जाइटी से पीड़ित हैं, लेकिन अब इससे डील करने का बेहतर तरीका तलाश लिया है। इस रोग के बावजूद आज उनके पास बड़ी-बड़ी फिल्मों के ऑफर हैं और हर निर्माता-निर्देशक उनके साथ काम करना चाहता है। इस मुकाम को हासिल करने के लिए श्रद्धा को बहुत मेहनत करनी पड़ी है, उसे कुछ भी आसानी से नहीं मिला।