मनोरंजन

‘जीरो’ ने पहले वीकेंड में 59 करोड़ कमाए
मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ ने अपने पहले वीकेंड में 59 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शुमार ‘जीरो’ 21 दिसंबर को 4380 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है। फिल्म में शाहरुख खान ,अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभायी है। फिल्म में शाहरुख ने एक बौने व्यक्ति का किरदार निभाया है। अनुमान लगाया जा रहा था कि वीकेंड में फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करेगी लेकिन फिल्म उम्मीद के अनुरूप कारोबार नहीं कर सकी। फिल्म ‘जीरो’ ने अपने प्रदर्शन के पहले दिन 20.14 करोड़ की कमाई की थी। दूसरे दिन फिल्म ने 18.22 करोड़ और तीसरे दिन 20.71 करोड़ की कमाई की। इस तरह यह फिल्म अपने पहले वीकेंड में 59.07 करोड़ रूपये की कमाई कर चुकी है। शाहरुख खान इस साल अपनी आखिरी फिल्‍म ‘जीरो’ से दर्शकों के दिलों पर राज करना चाहते थे। लेकिन इस फिल्‍म से जितनी ज्‍यादा उम्‍मीद थी यह उस पर खरी नहीं उतर पाई। जीरो को शाहरूख की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है। फिल्म जीरो करीब 200 करोड़ के बजट में बनायी गयी थी।
 
गुरुग्राम संकीर्तन महोत्सव: बही श्रीश्याम के भजनों की धारा
गुरुग्राम श्रीश्याम बजरंग परिवार संघ द्वारा श्रीश्याम प्रभु खाटू वाले एवं सालासार बालाजी का 12वां गुरुग्राम संकीर्तन महोत्सव-18 का आयोजन स्थानीय गौशाला मैदान, नजदीक बस स्टैण्ड में सायं, शनिवार, को विशाल पैमाने पर किया गया, जहां रंग-बिरंगी लडिय़ों से की गई सजावट, शहर से मैदान की ओर जाने वाले रास्तों पर लगी लडिय़ों से जगमग सडक़ें हर किसी को आकर्षित कर रही थी। साथ ही बल्बों के माध्यम से बनाई गई देवी-देवताएं की तस्वीरें भी आकर्षक लग रही थी।
 
हर्षद मेहता पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन!
बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और इंद्र कुमार स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता पर फिल्म बना सकते हैं। फिल्‍म ‘मस्‍ती’ के 15 साल बाद अजय देवगन और फिल्‍म मेकर इंद्र कुमार एकसाथ ‘टोटल धमाल’ लेकर आ रहे हैं।
 
पति निक संग सलमान के घर पहुंचीं प्रियंका
प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के दूसरे मुंबई रिसेह्रश्वशन में फिल्म जगत की कई हस्तियां शामिल हुईं, जिनमें हाल ही में शादी के बंधन में बंधे रणवीर-दीपिका से लेकर उर्मिला मातोंडकर, कटरीना कैफ, शाहिद कपूर-मीरा राजपूत और अमीषा पटेल भी शामिल थीं, लेकिन सबसे ज़्यादा ध्यान जिस हस्ती ने खींचा, वह थे सलमान खान।
 
फैशन शो के साथ लॉन्च महिलाओं का फैशन ब्रांड
नई दिल्ली महिलाओं का नया फैशन ब्रांड लिकोचर अपनी टैगलाइन अनअपोलॉजिटिकली सेक्सी के साथ एक शानदार शो के तूफान के साथ फैशन उद्योग में प्रवेश किया। ब्यूटी क्वीन और सुपरमॉडल मलाइका अरोड़ा लिकोचर के शुरुआती फैशन शो में रैम्प वॉक किया।
 
‘लोटस पेटल फाउंडेशन’ ने मनाया तीसरा वार्षिकोत्सव
गुरुग्राम सिलोखरागाँव, सेक्टर-41 में स्थित ‘लोटस पेटल फाउंडेशन’ द्वारा ‘उदय- 20 18’ के रूप में तीसरा वार्षिकोत्सव 21 दिसंबर को बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। लोटस पेटल फाउंडेशन गुरूग्राम के उन बच्चों के जीवन को रोशन कर रहा है, जिन्होंने संसाधन की कमी के कारण अच्छा स्वास्थ्य और शिक्षा नहीं मिल पा रही थी।
 
तलाक से डरता हूं : मोहित मलिक
अभिनेता मोहित मलिक टेलीविजन धारावाहिक ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ के कुछ महत्वपूर्ण सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें वह तलाक लेने जा रहे हैं। इसे लेकर उनका कहना है कि व्यक्तिगत तौर पर उन्हें इससे डर लगता है और वह बिल्कुल नहीं चाहते कि किसी के साथ ऐसा हो। ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में सिकंदर की भूमिका में तलाक के लिए तैयार मोहित को असल जिंदगी में शादी किए आठ साल हो चुके हैं। मोहित ने कहा, "मैं अपने दृश्यों की तैयारी करते समय समझने की कोशिश कर रहा हूं कि तलाक के दौरान एक आदमी क्या करता है। तलाक लेने जा रहे जोड़े से अधिक यह बच्चों और परिवार के लिए मुश्किल होता है क्योंकि मन एक चीज चाहता है लेकिन आत्मा कुछ और चाहती है।" उन्होंने कहा, "बच्चों के लिए, माता-पिता उनके हीरो होते हैं और अचानक उनके अलगाव को देखकर वे उलझन में पड़ जाते हैं। मुझे लगता है कि उस समय उन्हें ज्यादा से ज्यादा ह्रश्वयार करना और उन पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। उन्हें स्थिति के बारे में समझाना जरूरी होता है। मुझे इससे डर लगता है और मैं व्यक्तिगत रूप से नहीं चाहता कि ऐसा कभी किसी के साथ हो।
 
फिल्म ‘जीरो’ देखने से पहले जानिये कैसी है फिल्म
निर्देशक आनंद एल राय और अभिनेता शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित फि़ल्म जीरो ने दस्तक द े दी है.फि़ल्म की कहानी की बौने बउवा सिंह(शाहरुख खान)और साइंटिस्ट आरिफा (अनुष्का शर्मा) की प्रेमकहानी है.जो मेरठ,दिल्ली,मुम्बई,अमेरिका से मंगल ग्रह तक पहुंचती है. इस प्रेमकहानी में सुपरस्टार बबिता कुमारी( कैटरीना कैफ) भी है और ढेर सारे उतार चढ़ाव और ड्रामासे य े प्रेमकहानी गुजरती है.फि़ल्म के किरदारों को देखते हुए यह फि़ल्म आनंद एल राय का साहसिक प्रयास लगती है। शारीरिक या मानसिक खामी हर प्रमुख किरदार में है और सबसे अहम उनम ें हीनता कम आत्मविश्वास ज़्यादा है.फि़ल्म की कहानी इंटरवल तक शानदार है.इंटरवल के बाद फि़ल्म की कहानी भटक जाती है.कई बार कांसेह्रश्वट अच्छा होने के बावजूद ट्रीटमेंट की वजह स े फि़ल्म कमज़ोर पड़ जाती है। अभिनय की बात करें तो शाहरुख खान अपने किरदार में बेहतरीन रहे हैं.कैटरीना का किरदार फि़ल्म में छोटा है लेकिन वे प्रभावी रही हैं.अनुष्का शर्मा सेरेबल पाल्सी की मरीज हैं.उनका काम भी अच्छा रहा है और बेहतरीन की उनसे उम्मीद थी.जीशान याद रह जाते हंै. तिग्मांशु को फि़ल्म में करने को कुछ खास नहीं था.फि़ल्म के दूसरे पहलुओं की बात कर ें तो फि़ल्म के संवाद फि़ल्म की आत्मा है. वह फि़ल्म को बहुत ही एंगेजिंग़ तरीके से बांधे रखत े हंै खासकर पूरे फसर््ट हाफ को. फि़ल्म का वीएफएक्स शानदार है.शाहरुख को बौना दिखाने म ें कामयाब रहे हैं.नासा वाले सीन्स भी अच्छे है .फि़ल्म का संगीत अच्छा है।
 
फिल्म पॉलिसी से हरियाणा की संस्कृति की गूंज पहुंचेगी अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक सीएम की पहल से बनी हरियाणा फिल्म पॉलिसी
करनाल प्रदेश के कलाकारों, कलाप्रेमी, बुद्धिजीवियों, साहित्यकार और फिल्म निर्माताओं की हरियाणा की संस्कृति को लेकर काफी पुरानी मांग हरियाणा की फिल्म पॉलिसी बनाने को, आखिर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरा किया। इस फिल्म पॉलिसी से कलाकार हरियाणा की संस्कृति को फिल्मों के माध्यम से पूरे देश में फैला सकेंगे जोकि एक मील का पत्थर साबित होगी।
 
दीक्षांत ग्लोबल स्कूल में रॉबर्ट ब्राउनिंग के नाटक का मंचन
जीकरपुर दीक्षांत ग्लोबल स्कूल, वीआईपी रोड, जीरकपुर की जूनियर विंग के छात्रों ने स्कूल परिसर में अपना तीसरा वार्षिक दिवस समारोह आयोजित किया। छात्रों ने रॉबर्ट ब्राउनिंग के ऐतिहासिक नाटक ‘दि पाईड पाइपर ऑफ हैमेलिन’ की एक संगीतमयी प्रस्तुति दी।
 
सुपर डांसर अपने तीसरे सीजन के साथ वापस आ गया है
चंडीगढ़ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन एसईटी देश के पसंदीदा डांस रियलिटी शो. सुपर डांसर के एक और रोमांचक चैह्रश्वटर के साथ सप्ताहांत को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। अपने तीसरे संस्करण में सुपर डांसर का प्रतिष्ठित खुद का विकसित प्रारूप न केवल डांस के कौशल का जश्न मनाता है बल्कि जुनून और दृढ़ संकल्प की सराहना भी करता है जिसके साथ युवा उम्मीदवार इस कौशल को प्रभावित करते हैं।
 
शाहरुख को पछाड़ दीपिका टॉप पर
मुंबई। वैश्विक फिल्म वेबसाइट आईएमडीबी के अनुसार अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने वर्ष 2018 में केवल एक फिल्म करने के बावजूद भारतीय सिनेमा के शीर्ष स्टार के तौर पर फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के अपने सह-कलाकार शाहरुख खान को पछाड़ दिया है।
 
उत्तराखंड में ‘केदारनाथ’ रिलीज न होने से निराश: सारा
मुंबई। सारा अली खान का कहना है कि वह अपनी पहली फिल्म ‘केदारनाथ’ में अपने काम को उत्तराखंड के लोगों को नहीं दिखा पाने को लेकर निराश हैं।
 
सलमान जैसे गायक इंडस्ट्री में ढूंढना मुश्किल है : रोहित शेट्टी
चंडीगढ़ इंडियन आइडल 10 का सेमी फाइनल एपिसोड शीर्ष 6 प्रतिभागियों के प्रदर्शन और आगामी फिल्म सिम्बा के स्टारकास्ट के साथ एक भव्य एपिसोड होगा। हर समय ऊर्जावान रहने वाले रणवीर सिंह, खूबसूरत सारा अली खान और प्रतिभावान निर्देशक रोहित शेट्टी प्रतियोगियों के मोहक प्रदर्शन से आश्चर्यचकित थे।
 
अशनूर कौर अपने काम और पढ़ाई को संतुलित करती है
चंडीगढ़ शिक्षा हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू है और यह भविष्य का पासपोर्ट है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पेशे में हैं, व्यक्ति को हमेशा अपनी शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। और यह ऐसा कुछ है जिसका पालन सोनी टीवी के नए लॉन्च शो, पटियाला बेब्स की हमारी छोटी अशनूर कौर उर्फ मिनी गंभीरता से करती हैं।
 
एआर रहमान का लाइव कंसर्ट
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी धूमधाम से गयी. शादी के बाद हुई. ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी की रिसेह्रश्वशन पार्टी मुंबई में हुई. रिसेह्रश्वशन में बॉलीवुड और राजनीतिक जगत के दिग्गजों का जमावड़ा लगा। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई। ईशा ने गोल्डल कलर का आउटफिट पहना था और आनंद ने ब्लैक कलर का सूट। रिसेह्रश्वशन में बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियां जिसमें अमिताभ बच्चन, आमिर खान, ऐश्वर्या राय, , दीपिका - रणवीर, प्रियंका- निक जोनास समेत कई सितारे दिखे. शादी के बाद रिसेह्रश्वशन का वीडियो भी खूब वायरल हुआ. इन तस्वीरों मे बॉलीवुड के सितारे ह्रश्वलेट लेकर खाना खाते, सेल्फी लेते नजर आये। मुकेश अंबानी दामाद आनंद पीरामल के गुरु रहे हैं और अब इन दोनों के बीच एक नया रिश्ता है। इस शादी के बाद अब इंतजार है आकाश और श्लोका की शादी का। बहन की प्री वेडिंग पार्टी, शादी और रिसेह्रश्वशन में आकाश और श्लोका की जोड़ी भी पर भी लोगों की नजर थी. दोनों भी कई मौके पर पोज देते नजर आये. रिसेह्रश्वशन पार्टी में ऑस्कर विजेता एआर रहमान का लाइव कंसर्ट रखा गया था। इस दौरान नीति मोहन, अरमान मलिक, पूर्वी, हर्सदीप जैसे कई गायकों ने अंबानी के मेहमानों का दिल जीत लिया।
 
जनसंपर्क अधिकारी ने किया रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम
गुरुग्राम जिला के गांव दमदमा में देर सांय जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय द्वारा रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रचार अमले ने विभिन्न सरकारी योजनाओं में सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रमों के बारे में ग्रामीणों को विस्तार से बताया।
 
एमएमडी स्कूल में मनाया गया पीले रंग का उत्सव
पंचकूलात्नएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकूला के छात्रों ने स्कूल परिसर में ‘पीला रंग दिवस’ मनाया। छात्रों के साथ-साथ शिक्षक भी पीले रंग के वस्त्र पहन कर स्कूल पहुंचे थे। स्कूल परिसर को पीले रंग की थीम पर सजाया गया था। छात्र ‘दिखाओ और बताओ’ गतिविधि के लिए अपने घरों से पीले रंग के खिलौने और वस्तुएं लेकर आये थे। वे अपने टिफिन में भी पीले रंग के खाद्य पदार्थ लेकर आये थे। प्रिंसिपल सुश्री दीपिका ने कहा कि पीला रंग आशा, ज्ञान और खुशी का प्रतीक होता है। स्कूल के डायरेक्टर नरेश गुप्ता ने कहा कि इस तरह की गतिविधियां छात्रों के ज्ञान में वृद्धि करती हैं।
 
रणबीर संग शादी की खबरों पर भडक़ी आलिया
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को लेकर पिछले कुछ समय से अपने अफेयर की खबरों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. दोनों जल्‍द ही अयान मुखर्जी की फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ में नजर आनेवाले हैं. शूटिंग से इतर दोनों को कई बार एकसाथ क्‍वालिटी टाइम बिताते देखा गया है. दोनों कई मौकों पर इशारों-इशारों में अपने प्‍यार का इजहार कर चुके हैं. हाल ही में आलिया अपने फैंस के जवाब देने के लिए ट्विटर आई. जिसके बाद आलिया के पास सवालों की झड़ी लग गई लेकिन एक सवाल उनके लिए मुश्किल का सबब बन गया। फैन को जवाब देने को लेकर आलिया कुछ ऐसा कह गईं कि हर कोई हैरान रह गया. दरअसल एक फैन ने ट्विटर पर पूछा, क्‍या मैं आपको आलिया की जगह आलिया कपूर बुला सकती हूं। आलिया यह सवाल सुनकर चिड़ गईं। फैन को जवाब देने के बजाय आलिया ने तिलमिला कर उनसे ही एक और सवाल पूछ लिया. आलिया ने फैन ने पूछ दिया, क्‍या मैं तुमको हिमांशु कपूर बुला सकती हूं ? आलिया के इस जवाब से साफ है कि फैन के इस सवाल से वे नाराज हुईं. बताया जा रहा है कि आलिया और रणबीर के रिश्‍ते को लेकर दोनों का परिवार गंभीर है।
 
आच्छी पगड़ी, चौक्खी मूच्छ प्रतियोगिता में रैप
चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के अवसर पर हरियाणवी पंडाल में आच्छी पगड़ी, चौक्खी मूच्छ प्रतियोगिता के दौरान रैम्प पर 30 से अधिक मूच्छड़ बुजुर्गों ने कैटवॉक किया। लड़कियों एवं लडक़ों ने भी पगड़ी बांध प्रतियोगिता में भाग लेकर पर्यटकों को एक ही स्थान पर बांधे रखने के लिए मजबूर कर दिया। पगड़ी बांधने की प्रतियोगिता में जहां 21 सेंकड में सीनू खान ने पहला स्थान हासिल किया वहीं पर लडक़ों में पवन कुमार ने 19 सेंकड में पगड़ी बांधकर प्रथम स्थान हासिल किया।