मनोरंजन

खिलाड़ी और अनाड़ी की जोड़ी नौ साल बाद साथ आएगी नजर
बॉ लीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार और छोटे नवाब सैफ अली खान की जोड़ी नौ साल बाद फिर साथ नजर आ सकती है। अक्षय कुमार जल्द ही टीवी पर अपना शो ग्रेट इंडियन लाफटर चैलेंज से छोटे पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। इस शो के पहले एपिसोड के लिए अक्षय कुमार ने सैफ अली खान को बतौर गेस्ट शो में शामिल होने के लिए मना लिया है। अक्षय और सैफ कॉमेडी के जरिए फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी में अपनी शानदार केमिस्ट्री की फिर से याद दिलाएंगे। अक्षय और सैफ ने एक साथ मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, दिल्लगी, मोहरा, तू चोर मैं सिपाही, आरजू और कीमत में काम किया है। 90 के दशक में सुपरहिट रही अक्षय और सैफ की जोड़ी आखि‍री बार एक साथ साल 2008 में फिल्म टशन में नजर आई थी। कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज का पांचवां सीजन आने वाला है जिसमें अक्षय बतौर सुपर जज नजर आएंगे।
 
बाहुबली को लेकर ये क्या बोल गईं श्रद्धा कपूर कहा हमारी जोड़ी
श्रद्धा कपूर ने फिल्म ‘साहो’ पर काम करना शुरू कर दिया है। इसमें वह प्रभास यानी बाहुबली के साथ स्क्रीन शेयर करने जा रही हैं। वह हाल ही में दो दिनों के लिए प्रभास से ‘साहो’ के सिलसिले में मिलने गई थीं। अब श्रद्धा मुंबई लौट आई हैं और फिर जल्द ही वह वापस हैदराबाद जाएंगी।
 
शेरिल को अपने पुराने अंदाज पर अफसोस
गायिका शेरिल का कहना है कि उन्हें अपने जीवन में अपनी कई पुरानी लुक्स को लेकर अफसोस हैं, जिन्हें वह दोहराना नहीं चाहती। वेबसाइट ‘डेलीमेल डॉट को डॉट यूके’ के मुताबिक, शेरिल ने बताया कि जब से उन्होंने गर्ल्स ग्रुप गर्ल्स एलाउड छोड़ा है तब से उनका अंदाज काफी बदल गया है। अपने बेटे बियर को जन्म देने बाद पहले साक्षात्कार में शेरिल से बुधवार को टीवी शो ‘दिस मॉर्निग’ में पूछा गया कि ऐसी कौन-सी एक लुक है, जिसे वह भूलना चाहती हैं? इस पर उन्होंने कहा, "मेरे अब तक के कई ऐसे मेकअप और हेयर स्टाइल लुक्स हैं, जिन्हें मैं भूलना चाहती हूं। उन्होंने कहा, "गर्ल्स एलाउड के बाद से मेरे लुक में काफी बदलाव आया है। यह हर समय बदलता रहता है।
 
29 की हुईं प्राची देसाई
बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री प्राची देसाई मंगलवार को 29 वर्ष की हो गयी। 12 सितंबर 1988 को गुजरात के सूरत में जन्मी प्राची ने अपने अभिनय जीवन की शुरूआत छोटे पर्दे पर प्रसारित सीरियल ..कसम से..से की। इसके बाद प्राची ने डांसिग रियालिटी शो झलक दिखला जा सीजन 2 मे हिस्सा लिया और प्रथम चुनी गयी। प्राची ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म रॉकऑन से की।फिल्म टिकट खिडक़ी पर सुपरहिट साबित हुयी। इस फिल्म के लिये वह सर्वश्रेष्ठ डेब्यू के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये भी नामांकित की गयी। इसके बाद प्राची ने वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई दुबारा और बोल बच्चन जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। प्राची की पिछले वर्ष संजय दत्त के साथ पुलिसगिरी प्रदर्शित हुई है हालांकि यह फिल्म टिकट खिडक़ी पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी। प्राची की पिछले वर्ष रॉकऑन 2 और अजहर प्रदर्शित हुई।
 
कंगना को आज के जमाने की श्रीदेवी मानते हैं हंसल मेहता
बॉ लीवुड निर्देशक हंसल मेहता कंगना रनौत को आज के जमाने की श्रीदेवी मानते हैं। हंसल मेहता इन दिनों अपनी कंगना रनौत स्टारर फिल्म ‘सिमरन’ के प्रमोशन में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि कंगना के अभिनय की जितनी तारीफ की जाए, कम है। वह मुझे आज के जमाने की श्रीदेवी लगती हैं। वह किसी भी किरदार में इस तरह घुस जाती हैं कि उस किरदार को अपने अभिनय से जिंदा कर देती हैं। हंसल मेहता ने कहा , ‘फिल्म का कन्टेंट ही फिल्म का हीरो है और फिल्म की स्टार कंगना रनौत है। उन्होंने अपने दमदार अभिनय के दम पर इस फिल्म में न भूल पाने वाला काम किया है। मुझे कंगना रनौत के साथ काम करके बहुत मजा आया। वह एक बेहतरीन अभिनेत्री है। कहानी की मांग के अनुसार अपने काम में निखार भी लाती रहती हैं।ज्ज् बताया जा रहा है कि ‘सिमरन’ में कंगना रनौत एक गुजराती महिला की भूमिका निभा रही है जिसका तलाक हो चुका है। साथ ही उसे चोरी करने और जुए खेलने की भी लत है। ‘सिमरन’ 15 सितंबर को रिलीज़ होगी।
 
बॉलीवुड में 7 साल पूरे कर चुकीं सोनाक्षी सिन्हा के पास 7 हिट भी नहीं!
बॉ लीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 7 साल पूरे कर लिए हैं। लेकिन स्टार डॉटर होने के बावजूद सोनाक्षी के पास 7 सुपरहिट फिल्में भी नहीं है। साल 2010 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान स्टारर सुपरहिट फिल्म च्दबंगज् से की।
 
अक्षय के साथ डेब्यू करने के लिए हैं तैयार
बैटल ऑफ सारागढ़ी के बारे में पिछले दिनों कफी चर्चा थी। इस फिल्म की वजह से अजय देवगन और करण जौहर के बीच लड़ाई हुई थी। इस फिल्म को सलमान खान करण के साथ मिलकर प्रोड्यूस करने वाले थे लेकिन इस समय केवल जौहर इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं।
 
‘रागिनी एमएमएस रिटन्र्स’ के फस्र्ट लुक पोस्टर रिलीज
वेब सीरीज ‘रागिनी एमएमएस रिटन्र्स’ का फस्र्ट लुक पोस्टर रिलीज हो गया है। इस पोस्टर को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे क्योंकि हॉरर के साथ बोल्डनेस का इशारा इससे मिल जाता है। एएलटीबालाजी का डिजिटल शो ‘रागिनी एमएमएस रिटन्र्स’ में टीवी और बॉलीवुड की दो हसीन चेहरों का बोल्ड अंदाज देखने को मिलेगा।
 
38 वर्ष की हुई ट्यूलिप जोशी
बॉलीवुड अभिनेत्री ठ्यूलिप जोशी आज 38 वर्ष की हो गयी।ट्यूलिप जोशी का जन्म 11 सितंबर 1979 को मुंबई में हुआ था।वर्ष 2000 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था लेकिन खिताब नही जीत सकी। इसके बाद ट्यूलिप ने कई विज्ञापन फिल्मों में काम किया।बॉलीवुड में ट्यूलिप जोशी ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2002 में प्रदर्शित यशराज बैनर तले बनी फिल्म ‘ मेरे यार की शादी है’से की।फिल्म को टिकट खिडक़ी पर औसत सफलता मिली।2003 में उन्होंने तेलुगु की विलेन और हिंदी फिल्म मातृभूमि की1मातृभूमि टिकट खिडक़ी पर कामयाब नही हो सकी लेकिन उनके अभिनय को पसंद किया गया।इसके बाद ट्यूलिप जोशी ने दिल मांगे मोर,शून्य,धोखा,कभी कहीं सुपरस्टार,डैडी कूल,रनवे,होस्टल,बी केयरफुल,जय हो जैसी कुछ फिल्मों में काम किया। इसके अलावा ट्यूलिप ने कुछ तेलुगू.पंजाबी और कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है।
 
कभी खुद को सुपरस्टार नहीं समझा: बॉबी देओल
बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल का कहना है कि उन्होंने कभी भी खुद को सुपरस्टार नहीं समझा था। 90 से दो हजार के दशक में बॉबी देओल की कई कामयाब फिल्में प्रदर्शित हुयी। हाल के समय में बॉबी देओल एकदम से फिल्मी पर्दे से गायब हो गए।
 
आमिर खान की बेटी इरा सीख रही हैं फिल्म मेकिंग
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की बेटी इरा इन दिनों फिल्म मेकिंग सीख रही हैं। कुछ दिनों चर्चा हो रही थी कि इरा खान भारत से बाहर जाकर फिल्म मेकिंग की पढ़ाई करना चाहती हैं।
 
विंसलेट को ‘‘दि...की शूटिंग के समय सपने में भी डर लगता था
हॉलीवुड अभिनेत्री केट विंसलेट का कहना है कि ‘‘दि माउन्टेन बिटवीन अस’’ की कठिन शूटिंग के कारण उन्हें बुरे सपने आते थे। इक्तालीस वर्षीय अभिनेत्री की यह थ्रिलर फिल्म है जिसमें एक विमान दुर्घटना के बाद अभिनेता इद्रिस एल्बा के साथ दूर दराज के बर्फीले पहाड़ों के बीच फंस जाती हैं।
 
भगवान कृष्ण की भूमिका पाकर मैं बहुत खुश हूं : विशाल जेठवा
चंडीगढ़त्न बिग मैजिक का पौराणिक शो ‘चक्रवर्ती अजेय कृष्ण‘ अपनी आकर्षक एवं दिलचस्प कहानी से दर्शकों का मन मोह रहा है। इसकी कहानी भगवान कृष्ण के इर्द-गिर्द घूमती है। इस शो में भगवान कृष्ण का किरदार निभा रहे विशाल जेठवा को उनके बेहतरीन अभिनय कौशल के लिये दर्शकों ने काफी सराहा है। जब भगवान कृष्ण की भूमिका निभाने पर उनके अनुभव के बारे में बात की, तो अभिनेता ने कहा, ‘‘मुझे पौराणिक कहानियों का हिस्सा बनकर अच्छा लगता है और मैं बेहद खुश हूं कि मुझे अवतार भगवान कृष्ण की भूमिका निभाने का मौका मिला। मुझे जब पहली बार यह भूमिका मिली तो मैंने इस बारे में दूसरी बार नहीं सोचा। इस शो का हिस्सा बनने के लिये मैंने फौरन हां कर दिया।‘‘ उन्होंने आगे बताया, ‘‘मैंने भगवान कृष्ण की कहानी के बारे में थोड़ा-बहुत पढ़ा था, लेकिन इस शो के जरिये मुझे कई बातें जानने को मिलीं। इस सफर में मैं काफी कुछ सीख रहा हूं और मुझे खुशी है कि मुझे भगवान कृष्ण की भूमिका निभाने का अवसर मिला।
 
करण को रोमांटिक फिल्म से लांच करना चाहता था : सनी देओल
बॉ लीवुड अभिनेता और निर्माता सनी देओल का कहना है कि वह अपने बेटे करण देओल को रोमांटिक फिल्म से ही लांच करना चाहते थे। सनी देओल अपने पुत्र करण देओल को फिल्म पल पल दिल के पास के जरिये लांच कर रहे हैं। सनी देओल की छवि एक एक्शन स्टार के रूप में हैं।
 
फिर से नजर आएगी अमिताभ-हेमा की जोड़ी
बॉ लीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की सुपरहिट जोड़ी फिर से साथ नजर आयेगी। अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने ‘वादी-ए-कश्मीर’ नाम की लघु फिल्म में काम किया है जिसका मकसद कश्मीर के साथ एकता के संदेश का प्रसार करना है। हेमा मालिनी ने कहा,‘एक भारतीय के रूप में यह फिल्म मेरा कश्मीर तक पहुंचने और घाटी के हमारे भाई-बहनों के दिलों को छूने का प्रयास है।’ घाटी के लोगों और कश्मीर की खूबसूरती दर्शाने वाली ‘वादी-ए- कश्मीर’ केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड की पेशकश है। फिल्म में शंकर-एहसान-लॉय ने संगीत दिया है और गुलजार ने गीत लिखे हैं। प्रदीप सरकार ने इसका निर्देशन किया है। प्रदीप सरकार ने बताया कि ‘62 की उम्र में ह्रश्वयार में पडऩा संभव है..मेरे साथ यह तब हुआ, जब मैं कश्मीर से मिला। हालांकि, यह मेरी कश्मीर की पहली यात्रा थी लेकिन ऐसा लगा कि जैसे मैं इस जगह को जानता था। इस फिल्म में कश्मीर की खूबसूरती को उतारने की कोशिश की है।
 
बॉयोपिक में काम करना चाहती हैं सैयामी खेर
बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्री सैयामी खेर बायोपिक फिल्म में काम करना चाहती हैं। गत वर्ष प्रदर्शित फिल्म मिर्ज्या से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सैयामी खेर कुछ अलग हटकर करना चाहती हैं।वह स्पोर्ट्स पर्सन की बायोपिक भी करना चाहती हैं।
 
फकीर की प्रेरणा से आवाज की दुनिया के बेताज बादशाह बने थे रफी
आ वाज की दुनिया के बेताज बादशाह मोहम्मद रफी को पाश्र्वगायन करने की प्रेरणा एक फकीर से मिली थी। पंजाब के कोटला सुल्तान सिंह गांव मे 24 दिसंबर 1924 को एक मध्यम वर्गीय मुस्लिम परिवार मे जन्में रफी एक फकीर के गीतों को सुना करते थे, जिससे उनके दिल में संगीत के प्रति एक अटूट लगाव पैदा हो गया। रफी के बडे भाई हमीद ने मोहम्मद रफी के मन मे संगीत के प्रति बढ़ते रूझान को पहचान लिया था और उन्हें इस राह पर आगे बढऩे मे प्रेरित किया ।लाहौर मे रफी संगीत की शिक्षा उस्ताद अब्दुल वाहिद खान से लेने लगे और साथ हीं उन्होंने गुलाम अलीखान सें भारतीय शास्त्रीय संगीत भी सीखना शुरू कर दिया ।एक बार हमीद रफी को लेकर के.एल.सहगल संगीत के कार्यक्रम में गये , लेकिन बिजली नहीं रहने के कारण के.एल. सहगल ने गाने से इंकार कर दिया ।हमीद ने कार्यक्रम के संचालक से गुजारिश की वह उनके भाई रफी को गाने का मौका दें।संचालक के राजी होने पर रफी ने पहली बार 13 वर्ष की उम्र मे अपना पहला गीत स्टेज पर दर्शको के बीच पेश किया ।दर्शको के बीच बैठे संगीतकार श्याम सुंदर को उनका गाना अच्छा लगा और उन्होनें रफी को मुंबई आने के लिये न्यौता दिया ।
 
48 वर्ष की हुई मंदाकिनी
बॉ लीवुड की जानीमानी अभिनेत्री मंदाकिनी आज 48 वर्ष की हो गयी। मंदाकिनी का जन्म 30 जुलाई 1969 को मेरठ में एक एंग्लो- इंडियन परिवार में हुआ था। उनके पिता जोसफ बिट्रिश नागरिक थे जबकि मां मुस्लिम थीं। मंदाकिनी के बचपन का नाम यास्मीन जोसेफ था। मंदाकिनी ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1985 में प्रदर्शित बंगाली फिल्म अंतारेर भालोबाशा से की थी।
 
रूमानी अदाओं से दर्शको को दीवाना बनाया मुमताज ने
बॉलीवुड में मुमताज को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने साठ एवं सत्तर के दशक में अपने रूमानी अंदाज और भावपूर्ण अभिनय से सिने प्रेमियों को दीवाना बनाया।मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को मुंबई में हुआ।
 
प्रेम चंद: शोध की नई दिशा विषय पर एक साहित्यिक संगोष्ठी
चंडीगढ़ ग प्रसिद्ध साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद की जयंती उचित ढंग से मनाने के दृष्टिगत हरियाणा साहित्य अकादमी द्वारा आज प्रेम चंद: शोध की नई दिशा विषय पर एक साहित्यिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रसिद्ध लेखक डॉ. कमल किशोर गोयंका, पटियाला विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. मनमोहन सहगल और पंजाब विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के अध्यक्ष डॉ. अशोक सबरवाल द्वारा इस संगोष्ठी को सम्बोधित किया गया।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.