कारोबार

एचपी लुब्रिकेंट्स के सिंथेटिकली योर्स ऑफर का विजेता चुना गया
राजन प्रसाद, नई दिल्ली त्न हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (एचपीसीएल), भारत का सबसे बड़ा लुब मार्केटेटर और बेस ऑयल प्रोड्यूसर एचपी नियोसिंथ और नियोसिंथ ह्रश्वलस के लिए भारत भर में नियोसिंथ 5डव्लू30 और नियोसिंथ 5डव्लू40 कार इंजन तेल की खरीद पर खरीदारों मैकेनिक्स के लिए सिंथेटिकली योर ऑफ र प्रोमो चला रहा है,। किसी भी नियोसिंथ की खरीद पर, खरीदारों को बजाज एवेंजर 220 सीसी या रेनॉल्ट क्विड जीतने का मौका मिल सकता है नियोसिंथ बाजार में किसी भी खुदरा विक्रेता से या एक अधिकृत एचपीसीएल लुब वितरक खुदरा आउटलेट डीलर से खरीदे जा सकते हैं। एचपीसीएल अधिकारी ने नई दिल्ली के विजेता उमेश सिंह, को मोटरसाईकल प्रदान की। एचपीसीएल के अधिकारी ने कहा, यात्री कार मोटर तेल श्रेणी के लिए नियोसिंथ हमारा प्रीमियम ल्यूब है। अपने ग्राहकों के साथ जुड़ाव मजबूत करने के लिए हमने अपने अभियान में उच्च मूल्य पुरस्कार शामिल करने का निणर्य लिया हम बाईक और नकद पुरस्कार जीतने वाले ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए आषान्वित हैं।
 
ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ मिलकर प्रशासन के खिलाफ किया गहरा रोष प्रदर्शन
करनाल ब्यूरो आज युवा बोलेगा मंच ने ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ मिलकर करनाल ट्रांसपोर्ट नगर में प्रशासन के खिलाफ गहरा रोष प्रदर्शन किया। ये रोष 10 साल पुराने ट्रको का सडक़ पर न चलने के आदेशों के खिलाफ था आपको बता दे बीते कुछ दिन पहले अतिरिक्त उपायुक्त एवं सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण करनाल निशांत कुमार ने आदेह जारी किए थे कि अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन विभाग हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय एम.सी. मेहता बनाम भारत संघ व अन्य की निर्देशों की पालना में राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के आदेश 7 अप्रैल के अनुसार हरियाणा की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एनसीआर में पडऩे वाले जिलों में 10 वर्षों से पुराने सभी डीजल वाहन व 15 वर्ष से पुराने पेट्रोल वाहन संचालित नहीं होंगे।
 
सरकार ने श्रमिकों के लिए न केवल रोटी का प्रबन्ध किया
करनाल ब्यूरो हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रमेश बल्हारा ने कहा कि वर्तमान सरकार ने श्रमिकों के लिए न केवल रोटी का प्रबन्ध किया है, बल्कि स्वाभिमान से जीने की व्यवस्था की है। बोर्ड द्वारा श्रमिकों व उनके अश्रितों के कल्याण के लिए 22 स्कीमें शुरू की है, जिनका श्रमिकों को सीधा अर्थिक लाभ मिल रहा है।
 
एनएसडीसी ने की स्वीडिश फर्म के साथ साझेदारी
फरीदाबाद युवाओं को कौशल एवं व्यवसायिक शिक्षा द्वारा सशक्त बनाने के प्रयास में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने स्वीडन के बहुराष्ट्रीय स्कूल शिक्षा संगठन कुन्सकापसकोलन एजुकेशन स्वीडन एबी के साथ साझेदारी की है। इस पहल के तहत पहले मॉडल कम्ह्रश्वयूटर लैब का उद्घाटन एनआईटी-1, फरीदाबाद में किया गया।
 
महिन्द्रा ने एचसीवी ट्रकों की ब्लैज़ो एक्स श्रृंखला पेश की
करनाल महिन्द्रा ट्रक एंड बस ;एमटीबीद्ध 20.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर के महिन्द्रा ग्रुप का एक हिस्सा है। इसने एचसीवी ट्रकों की नई श्रृंखला ब्लैज़ो एक्स की पेशकश की है। यह इसके लोकप्रिय ब्लैज़ो ट्रक्स का उन्‍नत रूप है। ब्लैज़ो एक्स का माइलेज ब्लैज़ो से अधिक है, इसलिये यह ईंधन की बढ़ती कीमतों से परेशान ट्रांसपोर्टर्स की समस्‍याओं को दूर करने में कारगर होगा और यह ‘अधिक माइलेज पाओं या ट्रक वापस करो’ की अनूठी एवं बेजोड़ माइलेज गारंटी देता है।
 
85 लाख किसानों ने छोड़ी फसल बीमा योजना
चंडीगढ़ केंद्र सरकार की फ्लैगशिप प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एक बार फिर से विवादों में हैं। इस योजना को लागू हुए अभी दो साल भी नहीं हुए हैं कि देश के 85 लाख किसान फसल बीमा योजना को अलविदा कर चुके हैं। जिनमें भाजपा शासित चार राज्यों के 68 लाख किसान शामिल हैं।
 
अब तक 19,356 फ्लैट्स बना चुका है आवास बोर्ड : पंवार
चंडीगढ़ हरियाणा के आवास एवं जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि आवास बोर्ड द्वारा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अब तक 19,356 फ्लैट्स का निर्माण किया गया है और प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग श्रेणियों के लगभग 5,000 मकान निर्माणाधीन हैं।
 
शेडो इकनॉमी में आई है कमी : सूरी
नई दिल्ली इंटीग्रेटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की नेशनल सेक्रेटरी कुलनीत सूरी ने कहा कि सरकार की नोटबंदी अपने मूल उद्देश्य में सफल रही और इससे देश की बेहिसाबी अर्थव्यवस्था (शेडो इकनॉमी) में भारी कमी आई।
 
मार्केट कमेटी चेयरमैन ने किया मंडी का निरीक्षण
समालखा मार्केट केमटी चेयरमैन हरपाल जौरासी ने शनिवार को समालखा की नई अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों तथा आढ़तियों की समस्याएं सुनते हुए उनके निवारण का आश्वासन दिया। साथ ही अधिकारियों को भी इस संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए।
 
चाईनीज दियो ने छीनी हिंदूस्तान की मिट्टी के दीयो की महक, बुझी दीये की लौ लोगों को नहीं भाए मिट्टी के दीये
तरावड़ी एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के लोगों को उनकी संस्कृति के प्रति जागरूक करने में जुटे हैं। हिंदुस्तान की मिट्टी का इतिहास पूरे विश्व में फैला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वंय विभिन्न देशों में जाकर हिंदुस्तान की मिट्टी की महत्त्वता को बता रहे हैं और विदेशी लोग उसे अपना भी रहे हैं, लेकिन विडम्बना यह है कि हिंदूस्तान के अपने लोग ही अपनी संस्कृति से दूर होते जा रहे हैं।
 
अब लघु उद्योगों को मिलेगा एक करोड़ तक का ऋण मात्र 59 मिनट में : सिंह
गुरुग्राम सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के इको सिस्टम को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन से 59 मिनट्स लोन पोर्टल का लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आज गुरुग्राम के सेक्टर-43 स्थित पावर ग्रिड ऑडिटोरियम में हरियाणा के लोक निर्माण एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह की उपस्थिति में दिखाया गया।
 
रिलायंस ज्वेल्स ने भिवानी में किया लैगशिप शोरूम का अनावरण
भिवानी भारत के प्रमुख ज्वेलरी ब्रांड, रिलायंस ज्वेल्स, ने आज भिवानी में क्राउन ह्रश्वलाजा, यूजीएफ संख्या 211 और 212, पुराने बस स्टैंड के पास अपना प्रमुख शोरूम लॉन्च किया। शोरूम अपने ग्राहकों के लिए शानदार नये लुक और नये डिजाइन प्रस्तुत करेगा, जो भव्यता का जादू बिखेरेंगे।
 
विभिन्न प्रकार के टैक्सेज के बारे में जानकारी दी गई कार्यशाला मे
गुरूग्राम में सरकारी विभागों को जीएसटी व टीडीएस के तहत निर्धारित विभिन्न मानदंडो के बारे में जानकारी देने के लिए उद्देश्य से आज लघु सचिवालय में आबकारी एवं कराधान आयुक्त गुरूग्राम रेंज दिलबाग सिंह के नेतृत्व में कार्यशाला का आयोजन किया गया।
 
एसएआर समूह ने किया लिवगार्ड एनर्जी टेक्नोलॉजीज के तहत पुर्नगठित
चंडीगढ़ लिवागार्ड एनर्जी टेक्नोलॉजीज अब इनवर्टर और इन्वर्टर बैटरी और घरेलू सौर सेगमेंट में प्रवेश कर रही है। इन्वर्टर बैटरी और सौर उर्जा भारत में 25000 करोड़ बैटरी बाजार का 55 का प्रतिनिधित्व करते हैं। लिवगार्ड अपनी स्थापना के बाद से 4 साल की छोटी अवधि में ऑटोमोटिव बैटरी सेगमेंट में पहले से ही एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरा है।
 
पैनासोनिक ने एआई पोर्टफोलियो का किया विस्तार
करनाल अपने एआई श्रृंखला के स्मार्टफोन का विस्तार करते हुए आज पैनासोनिक ने इलुगा जैड1 एवं जैड1 प्रो लॉन्च किया। 2.5डी कव्र्ड मैटल डिज़ाईन वाले इस स्मार्टफोन में 6.19’’ का एचडी ह्रश्वलस डिस्ह्रश्वले है और इसमें 4000 एमएएच की दमदार बैटरी लगी है,
 
परंपरा के साथ जीने का नया अंदाज-एयरलूम कलेक्शन 2018
गुरुग्राम द स्ह्रश्वलेंडर ऑफ कश्मीर ने अपना नया विशिष्ट एवं शानदार एयरलूम कलेक्शन 2018 पेश किया। सुश्री वरुणा आनंद की यह पेशकश एक उच्च स्तरीय प्रदर्शनी है जिसका आयोजन भारत के विभिन्न भागों में किया जाता है। इसमें कश्मीरी शॉलों की खास शंृखलाएं प्रदर्शित की जाती हैं।
 
सिंडीकेट बैंक ने लगाया मेगा क्रेडिट कैंप
गुरुग्राम सिंडिकेट बैंक द्वारा आज अग्रणी जिला कार्यालय गुरुग्राम में मेगा क्रेडिट कैंप का आयोजन किया गया। इस मेले में सिंडीकेट बैंक, दिल्ली के आंचलिक प्रबन्धक श्री सुधाकर आर अय्यर ने मुख्य अतिथि तथा सिंडीकेट बैंक, क्षेत्रीय कार्यालय, फरीदाबाद से श्री दलजीत सिंह बेदी ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।
 
सेलिब्रिटी डिजाइनर अभिलाषा श्रीवास्तव का स्टोर लांच दादा जुंगी हाउस मे
नई दिल्ली अग्रणी फैशन डिजाइनर अभिलाषा श्रीवास्तव ने अपने नवीनतम संग्रह लाशा डिज़ाइन लॉन्च किए, जो कि ब्राइडल, ट्राउसेउ और प्रीट अपैरल्स के लिए एक प्रीमियम कस्टम डिजाइनर एवं खुदरा विक्रेता है।
 
रिलायंस ’वेल्स सेलिब्रेट कर रहा हैं फेस्टिव सीजन
रोहतक उत्सव के मौसम के आगमन के साथ, भारत के प्रमुख वेलरी ब्रांडों में से एक रिलायंस ’वेल्स ने उत्सव में खरीददारी करने वालों के लिए सेवाओं और लाभों के असाधारण धमाकेदार ऑफर पेश किया है। 12 अक्टूबर से 11 नवंबर तक कोई भी गोल्ड ’वेलरी (75,000 से अधिक के इन्वॉयस वैल्यू पर) मेकिंग चार्जेस पर फ्लैट 50 प्रतिशत छूट और डायमंड ’वेलरी (75,000 से अधिक के इन्वॉयस वैल्यू पर) मेकिंग चार्जेस पर फ्लैट 0 प्रतिशत का लाभ मिल सकता है।
 
किला गोबिन्दगढ़ के काम के लिए 15 करोड़ देने का ऐलान सिद्धू ने दिया खानसामों को इंडियन कुलीनरी इंस्टीट्यूट बनाने का न्योता
चंडीगढ़ अमृतसर में विश्व फूड फेस्टिवल और विरासती रसोई सम्मेलन की शुरुआत करते हुए स्थानीय निकाय और पर्यटन मंत्री पंजाब स. नवजोत सिंह सिद्धू ने विश्व के महान खानसामों को न्योता दिया कि वह होटल और पर्यटन उद्योग की ज़रूरतें पूरी करने के लिए पंजाब में ‘इंडियन कुलीनरी इंस्टीट्यूट’ खोलने, पंजाब सरकार उनको जगह देने के साथ-साथ प्रत्येक तरह का सहयोग देगी।