मनोरंजन

करीना को ‘रंगून’ से साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म होने की उम्मीद
सै फ अली खान की फिल्म ‘रंगून’ को लेकर पत्नी व अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि यह इस साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म में से एक साबित होगी। करीना ने रविवार को विशाल भारद्वाज निर्देशित फिल्म की स्क्रीनिंग के मौके पर कहा, मैं उम्मीद कर रही हूं कि रंगून इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्म होगी क्यूंकि इसके निर्देशक विशाल भारद्वाज मेरे पसंदीदा निर्देशकों में से एक हैं। मैंने इनके साथ ओमकारा में काम किया था।
 
मुंबई लोकल ट्रेन का पहला पास देख यादों में खोए सोनू
अपनी पिछली फिल्म कुंग फू योगा में जैकी चेन के साथ नजर आने वाले अभिनेता सोनू सूद अपने पहले ट्रेन पास को देखकर भावुक हो गए और उस समय की यादों में खो गए, जब उन्होंने इस शहर में अभिनेता के रूप में सफर शुरू किया था। सोनू ने ट्वीट किया, पहली बार मुंबई आने पर जब अभिनेता के रूप में पहला सफर शुरू किया, उस समय का लोकल ट्रेन का पहला पास मिला। वक्त कितनी जल्दी गुजर जाता है। अभिनेता ने ट्रेन के पास की तस्वीर भी साझा की। यह बोरीवली और चर्चगेट के बीच प्रथम श्रेणी का पास था। कॅरियर की बात की जाए तो सोनू एक बायोपिक फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। फिल्म की कहानी समाज कल्याण के क्षेत्र से जुड़े एक शख्स पर आधारित होगी।
 
शबाना ने की डायरिया के टीकाकरण की वकालत
अभिनेत्री शबाना आजमी ने रविवार को रोटावायरस के टीके पर जोर देते हुए कहा कि यह डायरिया रोकने और जिंदगी बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। शबाना ने ट्वीट किया, रोटावायरस डायरिया की वजह से भारत में हर सात मिनट पर एक बच्चे की मृत्यु होती है। रोटावायरस का टीका इस बीमारी को रोकने और जिंदगी बचाने में मददगार है। उन्होंने कहा, दुनिया भर में एचआईवी, मलेरिया और खसरा से होने वाली कुल मौतों से ज्यादा बच्चे अकेले डायरिया से मरते हैं। हर बच्चे का टीकाकरण कराएं और जिंदगी बचाएं।ज्ज्शबाना ने बीते साल ‘नीरजा’ और ‘चाक एन डस्टर’ नामक फिल्मों में काम किया। वर्तमान में वह नंदिता दास के साथ सआदत हसन मंटो की जीवनी पर आधारित फिल्म में काम कर रही हैं।वह इसमें अभिनेत्री दिवंगत नर्गिस की मां, दिवंगत गायक-संगीतकार-अभिनेत्री-फिल्म निर्माता जद्दनबाई की भूमिका निभा रही हैं।
 
युवाओं को आपातकाल की जानकारी देगी ‘इंदु सरकार’ : भंडारकर
हा ल ही में आपातकाल पर आधारित फिल्म च्इंदु सरकारज् की शूटिंग पूरी कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार मधुर भंडारकर का मानना है कि युवा पीढ़ी को 1970 के दशक में 21 महीनों तक चले उथलपुथल भरे माहौल के बारे में जानकारी होनी चाहिए। भंडारकर ने यहां मीडिया से कहा, आपातकाल एक ऐसा विषय है, जिसके बारे में आज की पीढ़ी नहीं जानती है और उन्हें इस बारे में पता होना चाहिए।
 
लोकप्रियता को मातृत्व पर हावी नहीं होने देतीं काजोल
बॉ लीवुड अभिनेत्री काजोल का कहना है कि अपने बच्चों को पापाराजी (जानी मानी हस्तियों की तस्वीरें लेकर बेचने वाले स्वतंत्र पत्रकार) से बचाने की बजाय वह जितना हो सके उन्हें बाहर की दुनिया दिखाने की कोशिश करती हैं। हालांकि इस क्रम में वह इसे भी सुनिश्चित करने की कोशिश करती हैं कि उनके स्टारडम का असर बच्चों पर न हो।
 
जॉली एलएलबी 2 ने की पहले सह्रश्वताह 80 करोड़ की कमाई
बॉ लीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी 2 ने अपने पहले सह्रश्वताह में करीब 80 करोड़ की कमाई कर ली है। सुभाष कपूर के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार की फिल्म‘जॉली एलएलबी 2’10 फरवरी को प्रदर्शित हुयी थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है।
 
अजय देवगन को लेकर फिल्म बनाएंगे प्रियदर्शन
बॉलीवुड फिल्मकार प्रियदर्शन ङ्क्षसघम स्टार अजय देवगन को लेकर फिल्म बना सकते हैं। प्रियदर्शन ने अक्षय कुमार के साथ कई हिट फिल्में बनायी है। कुछ वर्ष पूर्व प्रियदर्शन ने ब्रेक ले लिया था। अब वे फिर से ङ्क्षहदी फिल्मों में शुरुआत करना चाहते हैं और अपने प्रिय हीरो अक्षय कुमार को लेकर उन्होंने एक फिल्म की ह्रश्वलाङ्क्षनग भी की।
 
टाइगर श्रॉफ को सबसे फिट अभिनेता मानती है शिल्पा
बॉ लीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और फिटनेस आइकॉन शिल्पा शेट्टी, टाइगर श्रॉफ को सबसे फिट अभिनेता मानती है। शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की फिटनेस आइकॉन मानी जाती है। मां बनने के बाद भी शिल्पा शेट्टी ने जिस तरह अपनी फिटनेस और फिगर को संभाला है, वो किसी के लिए भी इंस्पिरेशनल हो सकता है, लेकिन $खुद शिल्पा किसी और की फिटनेस से प्रभावित हैं। शिल्पा शेट्टी टाइगर श्रॉफ के फिटनेस के लिए डेडीकेशन से काफी इंप्रेस्ड हैं।
 
पंकज मल्लिक ने भारतीय संगीत को दिया नया आयाम
पंकज मल्लिक को एक ऐसी बहुमुखी प्रतिभा के रूप में याद किया जाता है जिन्होंने अपने अभिनय, पाश्र्वगायन और संगीत निर्देशन से बंगला फिल्मों के साथ ही ङ्क्षहदी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी अमिट छाप छोड़ी। पंकज मल्लिक का जन्म 10 मई 1905 को कोलकाता में एक मध्यमवर्गीय बंगाली परिवार में हुआ था।
 
स्वादिष्ट खाना बनाना भी एक कला है:मास्टर शैफ दिनेश पटेल
स्वादिष्ट खाना बनाना एक कला है, इसीलिए भारतीय संस्कृति में इसे पाक कला कहा गया है। भारतीय भोजन विभिन्न प्रकार की पाक कलाओं का संगम है। इसमें पंजाबी खाना, मारवाड़ी खाना, दक्षिण भारतीय खाना, शाकाहारी खाना, मांसाहारी खाना आदि सभी सम्मिलित हैं। अगर महिलाएं जरा सी और मेहनत करे तो वे पाक कला में निपुण हो सकती है। यह बात मास्टर शेफ इंडिया के सीजन 5 के तीन फाइनलिस्ट मे से एक रहे दिनेश पटेल ने आगरा के होटल रैडिसन ब्लू होटल में व्यंजन बनाने की एक कार्यशाला के आयोजन के दौरान कहीं। इस मौके होटल की कार्यकारी निदेशक श्रीमती अलका लधानी के अलावा खाना बनाने की शौकीन महिलाओं ने बढ चढ कर भाग लिया।
 
गायक रंधावा का नया अलबम ‘तारे’ लांच
नई दिल्ली। लोकप्रिय सिंगर गुरु रंधावा ने उमंग तिवारी के साथ कनॉट प्लेस स्थित जंकयार्ड कैफे में अपना नया अलबम ‘तारे’ लॉन्च किया और उन्होंने विशिष्ट अतिथियों के समक्ष अपना लोकप्रिय चार्टबस्टर- सूट, पटोला, खट, आई लाइक यू, तू मेरी रानी और कई दूसरे गीतों को भी स्वर दिया।
 
नौएडा में फिल्म फेस्टिवल आयोजित
एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोंत्सव 2017 का नौएडा आयोजन हुआ। फेस्टिवल में सौ से ज्यादा फिल्म का प्रदर्शन हुआ। सभी फिल्में सामाजिक विषय और समाज में फैली ज्वंलत समस्याओं पर आधारित थी। फेस्टिवल में कृष मूवीज निर्मित फिल्म शार्ट फिल्म ‘इतवार- द संडे’ को होनारेबल जूरी अवार्ड से पुरस्कृत किया गया। फिल्म का विषय वर्तमान में आज के समाज का बढ़ते अकेलेपन को दर्शाया गया है। फिल्म की कहानी एक ऐसे आदमी के इर्द गिर्द घूमती है जो अपने अकेलेपन से जूझता है । इस अकेलेपन को दूर करने के लिए उसे एक ऐसे परिवार का साथ मिलता है जो उसे एक पूरा दिन पारिवारिक जीवन का एहसास दिलाता है। फिल्म के प्रोड्यूसर राजेश कुमार जैन और निर्देशक राजदीप पॉल और शर्मिष्ठा माइती है । फिल्म में मुख्य कलाकारों की भूमिका में राजेश कुमार जैन, अनन्या सेनगुप्ता, अहाना कर्मकार है । अन्य पुरस्कृत फिल्मों में मुकेश आसोपा की चैम्बर्स गेट और चंद्रशेखर राठ की फिल्म ‘रिदम आफ लाइफ’ के अलावा आहा, साल्सा, मुड़ संयम औक्स को भी अवार्ड मिला
 
असल ङ्क्षजदगी में किसी को थह्रश्वपड़ तक नहीं मार सकतीं : तापसी
बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने फिल्म में कई एक्शन सीन किये हैं लेकिन असल ङ्क्षजदगी में वह किसी को थह्रश्वपड़ नही मार सकती हैं। तापसी ने अक्षय कुमार अभिनीत‘बेबी’में अपने मारधाड़ का कौशल दिखाया है। वह‘द गाजी अटैक’और‘नाम शबाना’में मारधाड़ करती नजर आएंगी। तापसी ने कहा, Þअब तक, आपने जो कुछ भी देखा, जैसे मुझे मीनल अरोड़ा (ङ्क्षपक का किरदार) के रूप में पहचान मिली। असल ङ्क्षजदगी में, मैं किसी को थह्रश्वपड़ नहीं मार सकती, मारधाड़ करना तो दूर की बात है।Þ तापसी इन दिनों फिल्म‘रङ्क्षनग शादी’के प्रचार में व्यस्त है। तापसी ने कहा कि यह पहली ऐसी फिल्म थी, जो उनके कम्फर्ट जोन से बाहर थी। उन्होंने कहा Þयह मेरा डोमेन है और इस पर पूरा नियंत्रण है। मैंने इसे इसलिए चुना, क्योंकि मैं खुद पर्दे पर आना चाहती थी। इस तरह का किरदार निभाना खुद के लिए वरदान जैसा हो सकता है।Þ
 
मां ने घर का मेकओवर करवा रणदीप को चौकाया
बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रणदीप हुड्डा ने आज कहा कि उनकी मां ने फरीदाबाद स्थित उनके घर का मेकओवर कराया ताकि वह घर में ज्यादा आ सके। रणदीप ने कहा कि गोदरेज इंटीरियो की अपलोड एंड ट्रांसफॉर्म स्कीम का फायदा उठाते हुये उनकी मां ने घर का मेकओवर बेहतरीन तरीके से कराया है ताकि वह होटलों में रुकने की जगह घर में आ कर रहे। रणदीप ने कहा, Þ मुझे खुद भी पता नहीं था कि मां ने घर का मेकओवर कराया है जब मैं घर पहुंचा तो घर के लुक को देख कर चौक गया। मां ने घर का मेकओवर शानदार तरीके से किया है। मेरे पापा आम तौर पर ऐसे काम से दूर रहते है लेकिन इस काम में उन्होंने मां का खूब ही साथ दिया। Þ
 
संजय दत्त जैसा दिखने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं रणबीर
बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर माचोमैन संजय दत जैसा दिखने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बॉलीवुड फिल्मकार राजकुमार हिरानी, संजय दत्त के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिल्म में संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर निभा रहे हैं। संजय दत्त की ङ्क्षजदगी पर आधारित इस फिल्म के लिये रणबीर कपूर कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहते है। वो इस फिल्म के लिए काफी कड़ी मेहनत कर रहे है। शारीरिक डील डौल और लुक तक लेकर काफी गंभीरता से संजय दत्त की भूमिका के लिए वो खुद का तैयार कर रहे है। रणबीर कपूर सख्त फिजिकल ट्रेङ्क्षनग से गुजर रहे हैं। इसका असर उनकी बॉडी पर दिखने भी लगा है। संजय दत्त की उम्र 57 साल है और उनके जैसा दिखने के लिए रणबीर को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। रणबीर ने ऐसा करने के लिए 250 घंटे का संजय दत्त से जुड़ा फुटेज भी देखा है। इनमें फिल्म, वीडियो, इंटरव्यू वगैरह शामिल हैं।
 
सडक़ के सीक्वल में काम करेंगे संजय दत्त
बॉ लीवुड के माचोमैन संजय दत्त अपनी सुपरहिट फिल्म सडक़ के सीक्वल में काम करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि भट्ट कैंप 1991 की सुपरहिट फिल्म सडक़ का सीक्वल ह्रश्वलान कर रहा है। सडक़ में संजय दत्त और पूजा भट्ट ने मुख्य भूमिका निभायी थी। संजय दत्त जब से जेल से वापस आए हैं, फैन्स उन्हें स्क्रीन पर देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। कभी उनकी मुन्नाभाई सीरी•ा की चर्चा होती है तो कभी किसी और फिल्म की लेकिन अभी तक संजय दत्त की वापसी की फिल्म तय नहीं थी। हाल ही में महेश भट्ट और संजय दत्त ने फिल्म के सीक्वल पर डिस्कशन किया है और संजय दत्त लीड रोल के लिए फाइनल हो चुके हैं। वहीं फिल्म की फीमेल लीड होगी संजय दत्त की बेटी और इसके रोल के लिए आलिया भट्ट फाइनल की जा सकती हैं।
 
भगवान शिव को समर्पित है भजन अलबम बेलपात : अनिता चौधरी
जानी मानी गायिका अनिता चौधरी का कहना है कि उनका मैथिली भजन अलबम भगवान शिव को समर्पित है। राजधानी पटना में मंगलवार को अनिता चौधरी के मैथिली अलबम बेलपात का लोकार्पण उनकी बहन विनीता झा ने अपने पति एवं पूर्व दिवंगत कांग्रेस विधायक कुमुद कुमार झा की याद में‘एक शाम कुमुद के नाम Þ के अवसर पर किया। अलबम में आठ गीतों का संग्रह है। सभी गानों को अनिता चौधरी ने स्वरबद्ध किया है।
 
2020 तक 100 अरब डॉलर का होगा भारत-यूएई कारोबार : सीआईआई
नई दिल्ली त्न भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) का कहना है कि पश्चिमी एशियाई बाजारों खासकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रति भारतीय कंपनियों के बढ़ते रुझान को देखते हुए कहा जा सकता है कि वर्ष 2020 तक भारत और यूएई का कारोबार मौजूदा 60 अरब डॉलर से बढक़र 100 अरब डॉलर तक पहुंच जायेगा।
 
अभिनेताओं से अद्वितीय काम करवाते हैं भंसाली : रणवीर
नई दिल्ली त्नबॉलीवुड अभिनेता रणवीर ङ्क्षसह का कहना है कि संजय लीला भंसाली अभिनेताओं से अद्वितीय काम करवाते हैं। संजय लीला भंसााली इन दिनों रणवीर ङ्क्षसह ,दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर को लेकर फिल्म पद्मावती बना रहे हैं। हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले रणवीर इससे पूर्व भंसाली के साथ रामलीला और बाजीराव-मस्तानी में काम कर चुके हैं।रणवीर ने कहा, Þयदि मैं यह कहूं कि भंसाली अभिनेताओं के साथ कैसे काम करते हैं, तो मेरे पास इसके लिए शब्द नहीं होंगे। उनका अभिनेताओं से शानदार अभिनय करवाना अद्वितीय है।मैं उन्हें ङ्क्षहदी फिल्म जगत का सर्वश्रेष्ठ फिल्मकार मानता हूं।
 
रणवीर ङ्क्षसह को लेकर फिल्म बनाएंगे करण जौहर!
बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार करण जौहर , रणवीर ङ्क्षसह को लेकर फिल्म बना सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि करण जौहर ने अपनी फिल्म के लिए रणवीर ङ्क्षसह को अप्रोच किया है। फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी करेंगे। उम्मीद है कि यह फिल्म 2018 में फ्लोर पर जायेगी। चर्चा है कि यह तेलुगु की सुपरहिट फिल्म‘टेंपर’की रीमेक है। फिल्म की कहानी एक भ्रष्ट पुलिस अफसर की है, जिसकी ङ्क्षजदगी में एक लडक़ी आती है और उसे सही रास्ते पर ले जाती है। इस बारे में अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गयी है।