मनोरंजन

राहुल आचार्य ने दी ओडिसी नृत्य की प्रस्तुति
विश्व प्रसिद्ध ओडिसी नर्तक पंडित राहुल आचार्य ने हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव के अंतर्गत ओडिसी नृत्य प्रस्तुत किया। ओडिसी नर्तक ने शिव विश्वनाथाष्टक नृत्य, ओडिसी स्थायी नृत्य व शिव तांडव नृत्य प्रस्तुत किया।
 
हरियाणवीं फिल्मकार चिंतन बैठक रोहतक में 22 को
चंडीगढ़त्नहरियाणा कला परिषद द्वारा 22 जनवरी, 2017 को स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफार्मिंग विजुअल आर्ट, रोहतक में हरियाणवीं फिल्मकार चिंतन बैठक आयोजित की जाएगी। हरियाणा कला परिषद के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार हरियाणवी फिल्म व फिल्मकारों को प्रोत्साहित करने तथा उनके कल्याण के लिए व्यापक कदम उठा रही है।
 
आज के अभिनेता ‘इंस्टैंट नूडल्स’ : ऋषि कपूर
पिछले चार दशक से अधिक समय से भारतीय दर्शकों का मनोरंजन कर रहे अनुभवी अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा कि पहले के समय से तुलना की जाए तो आज के कलाकार अधिक पेशेवर और अनुशासित हैं और वे ‘इंस्टैंट नूडल्स’ की तरह हैं। ऋषि ने मंगलवार को अपनी आत्मकथा ‘खुल्लम खुल्ला - ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ के विमोचन के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा, "लडक़े (अभिनेता) अधिक पेशेवर हैं। वे सभी अपडेट हैं। आज जब मैं छह साल के बच्चे को देखता हूं तो वह मेरे दौर से बहुत अलग है। वे सभी चीजें जानते हैं। वे सभी भावनाएं सीख रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मेरे दादा (पृथ्वीराज कपूर) के समय में सबकुछ अनुभव से सीखते थे, लेकिन आज के बच्चे इंस्टैंट नूडल्स हैं। वे तैयार हैं। उन्हें अपने जीवन के बारे में पता है और सभी पेशेवर और समय के पाबंद हैं।"
 
शाहरूख, ऋतिक के साथ फिल्म बनाना चाहते हैं राकेश रौशन
बॉ लीवुड के जाने माने फिल्मकार राकेश रौशन किंग खान शाहरूख खान और अपने बेटे ऋतिक रौशन को लेकर फिल्म बनाना चाहते हैं। राकेश रौशन की फिल्म काबिल और शाहरूख खान की फिल्म रईस 25 जनवरी को एक साथ प्रदर्शित हो रही है। बॉक्स ऑफिस पर इस टकराव को रोकने के लिये काफी कोशिशें की गयी लेकिन बात नही बन सकी।
 
सारा जमाना के लिए नर्वस थी उर्वशी रौतेला
बॉ लीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला का कहना है कि वह फिल्म काबिल में सुपरहिट गीत सारा जमाना पर परफार्म करने के लिये काफी नर्वस थी । ऋतिक रौशन और यामी गौतम की जोड़ी वाली फिल्म काबिल में उर्वशी पर फिल्म च् याराना च् के गाने ‘सारा ज़माना हसीनों का दीवाना का रिमिक्स फिल्माया गया है।
 
हर दशक कुछ नया लेकर आया : अमिताभ
दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का कहना है कि वह यह नहीं सोचते कि पहले का दौर वर्तमान दौर से ज्यादा अच्छा था, क्योंकि उन्हें लगता है कि हर दशक कुछ नया लेकर आता है। अमिताभ ने वन्स अपॉन अ टाइम इन इंडिया-अ सेंचुरी ऑफ इंडियन सिनेमा के लांच अवसर पर मंगलवार को कहा, "मेरा कोई पसंदीदा दशक नहीं है।
 
धर्मार्थ कार्य के लिए कलाकृति नीलाम करेंगे करण सिंह ग्रोवर
अ भिनेता करण सिंह ग्रोवर धर्मार्थ कार्य के लिए धन जुटाने के मकसद से एक कला प्रदर्शनी की मेजबानी करेंगे। करण ने अपने बयान में कहा, मुझे अमूर्त कला पसंद है, क्योंकि यह कैनवास पर मेरी भावनाओं को व्यक्त करने का एक तरीका है। मुझे यह सुखद लगता है। अगर मेरी पेंटिंग्स बेसहारा लोगों के लिए धन जुटाने में मददगार साबित होती है तो मुझे इस नेक काम से जुडऩे पर गर्व महसूस होगा। अभिनेता के एक करीबी सूत्र ने बताया कि करण ने अपनी पेंटिंग्स की विशेष कला प्रदर्शनी आयोजित करने का फैसला किया है। सूत्र ने बताया कि करण के पास अमूर्त कला का बड़ा संग्रह मौजूद है और वह प्रदर्शनी में इसे नीलाम करना चाहते हैं। अभिनेत्री बिपाशा बसु से शादी करने वाले करण आगामी फिल्म 3 देव म ें नजर आने वाले हैं।
 
संजय दत्त नहीं अब अमिताभ लेंगे ‘बदला’
बॉ लीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन , सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘बदला’ में काम करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की अगली फि़ल्म बदला की कास्टिंग कई समय से से चल रही है। चर्चा थी कि संजय दत्त इस फि़ल्म में लीड रोल निभा रहे हैं लेकिन, संजय और सिद्धार्थ दोनों की तरफ़ से ही इस ख़बर पर कन्फर्मेशन का ठह्रश्वपा नहीं लगा था। पिछले साल तक तो यह बात थी कि संजय ही यह किरदार निभा रहें हैं मगर, अब लगता है च्बदला का किरदार बदल गया है।
 
अमिताभ, आमिर के साथ काम करेंगी करीना कपूर
बॉ लीवुड अभिनेत्री करीना कपूर , महानायक अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ काम करती नजर आ सकती है। बॉलीवुड निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य फिल्म च्ठग ऑफ हिंदुस्तान’ निर्देशित करने जा रहे हैं।
 
भारतीय सिनेमा जगत के पहले महानायक थे सहगल
भारतीय सिनेमा जगत के पहले ..महानायक ..का दर्जा प्राह्रश्वत करने वाले के.एल.सहगल ने अपने दो दशक के लंबे सिने कैरियर में महज 185 गीत ही गाये इनमें 142 फिल्मी और 43 गैर फिल्मी गीत शामिल है।लेकिन उन्हें जितनी ख्याति प्राह्रश्वत हुयी उतनी हजारो की संख्या में गीत गाने वाले गायको को नसीब नही हुयी ।
 
जावेद अख्तर के गीतों के जादू से आज भी मंत्रमुग्ध है संगीत जगत
ल गभग तीन दशक से अपने गीतों से संगीत जगत को सराबोर करने वाले महान शायर एवं गीतकार जावेद अख्तर के रूमानी नज्में आज भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है जिन्हें सुनकर श्रोताओं के दिल से बस एक ही आवाज निकलती है "जब छाये तेरा जादू कोई बच ना पाये। " वर्ष 198 1 में निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा अपनी नई फिल्म सिलसिला के लिये गीतकार की तलाश कर रहे थे।
 
मेरे फैशन की समझ थोड़ी अलग है : कंगना रनौत
कंगना रनौत को उनकी फिल्मों और फैशन की अच्छी समझ के लिए जाना जाता है। हालांकि, अभिनेत्री का कहना है कि उन्हें फैशन में आगे रहने के लिए काफी लंबा समय नहीं लगा। कंगना ने कहा कि वह अपनी युवावस्था से ही अपने लुक को लेकर नए-नए बदलाव करती रही हैं।
 
चोटिल होने के बाद अब ठीक हैं प्रियंका
अ मेरिकी टेलीविजन शो क्वांटिको की शूटिंग के दौरान चोटिल हुईं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि वह अब बिलकुल ठीक हैं। प्रियंका ने शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मिली सभी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया। प्रियंका ने ट्वीट किया, आपकी सभी की दिली संवेदनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।
 
संजय दत्त की बायोपिक का हिस्सा बनकर खुश है दीया
बॉ लीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा ,संजय दत्त की बायोपिक का हिस्सा बनकर बेहद खुश है।बॉलीवुड फिल्मकार राजकुमार हिरानी , संजय के जीवन पर फिल्म बना रहे हैं।फिल्म में संजय की भूमिका रणबीर कपूर निभा रहे हैं ।फिल्म में दीया की भी अहम भूमिका होगी।दीया ने ट्विटर पर कहा कि वह इस फिल्म से जुडक़र काफी खुश हैं।दीया ने कहा राजकुमार हिरानी का सेट दुनिया में सबसे बेहतर स्थान है।संजय दत्त की बायोपिक, रणबीर कपूर, विक्की कौशल। दीया ने फिल्म के सेट से अपनी एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह फिल्म के कलाकारों के साथ केक काटते नजर आ रही हैं।इससे पहले हिरानी ने कहा था कि फिल्म का पहला शॉट ले लिया गया है और फिल्म की पूरी टीम उत्साहित है।हिरानी ने हाल ही में ट्विटर पर कहा, संजय दत्त की फिल्म का पहला शॉट लिया गया।मजाकिया दृश्य।फिल्म की टीम के बीच उत्साह।
 
बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे कमाल अमरोही
बॉलीवुड में कमाल अमरोही का नाम एक ऐसी शख्सियत के रूप में याद किया जाता है, जिन्होंने बेहतरीन गीतकारपट कथा और संवाद लेखक तथा निर्माता एवं निर्देशक के रूप में भारतीय सिनेमा पर अपनी अमिट छाप छोड़ी।
 
अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनायी थी सुचित्रा सेन ने
भारतीय सिनेमा में सुचित्रा सेन को एक ऐसी भावप्रवण अभिनेत्री के रूप में याद किया जाता है , जिन्होंने बंगला फिल्मों में उल्लेखनीय योगदान करने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी विशेष पहचान बनायी। सुचित्रा सेन .मूल नाम रोमा दासगुह्रश्वता. का जन्म 06 अप्रैल 1931 को पवना .अब बंगलादेश .में हुआ ।
 
350 छात्राओं ने रैडरॉक्स सिनेमा में देखी दंगल फिल्म
पलवलत्नराजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, पलवल(कै प) व डा. बी.आर. अ बेडकर महाविद्यालय,पलवल की लगभग 350 छात्राओं ने स्थानीय रैडरॉक्स सिनेमा में दंगल फिल्म देखी।
 
फिल्म फेयर अवार्ड में दंगल का जलवा
बॉ लीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और अभिनेत्री आलिया भट्ट को फिल्म फेयर अवार्ड में अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है। 62 वें जियो फिल्म फेयर अवार्ड में आमिर खान को उनकी फिल्म दंगल में दमदार अभिनय के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।
 
सलमान ने शाहरुख को ‘रईस’, ऋतिक को ‘काबिल’ के लिए दी बधाइ
सु परस्टार सलमान खान ने रविवार को च्करण अर्जुनज् के सह-कलाकार शाहरुख को च्रईसज् और अभिनेता ऋतिक रोशन को ‘काबिल’ के लिए शुभकामनाएं दीं। दोनों फिल्में 25 जनवरी को रिलीज होंगी। सलमान ने फिल्मकार राकेश रोशन को च्करण अर्जुनज् में शाहरुख के साथ काम देने का आभार व्यक्त किया।
 
हुमा कुरैशी के ‘वायसराय हाउस’ का हो रहा हैं, बर्लिन में प्रीमियर
हु मा कुरैशी की पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म ‘वायसराय हाउस’ इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं। यह फिल्म बर्लिनेल 2017 में प्रीमियर के लिए तैय्यार है। ‘बेंड इट लाइक बैकहम’ फेम गुरिंदर चड्ढा व्दारा निर्देशित यह फिल्म एक ऐतिहासिक कहानी हैं। जिसमें एक प्रेम कहानी को दर्शाया गया हैं। फिल्म वायसराय हाउस से हॉलिवुड में हुमा के करीयर की शुरूआत हुई हैं।