मनोरंजन

चांदी 500 रुपये चमकी , सोना 190 रुपये उछला
नई दिल्लीत्न सरकार द्वारा सोने और चांदी के आयात शुल्क मूल्य में की गयी बढोतरी से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना लगातार दो दिन की गिरावट से उबरते हुए 190 रुपये चमककर 29,250 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया।
 
‘लवली गर्ल’ से राखी अरोड़ा का कम बैक
फि ल्म ‘फीमेल एक्सप्रेस’में अपनी बेहतरीन ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री से सबको अपना फैन बनाने वाली अभिनेत्री राखी अरोड़ा अब कम बैक कर रही रही है,निर्देशक रामगोपाल की फिल्म लवली गर्ल से। उनका कहना है कि बालीवुड में उन्होंने अपने दम पर पहचान बनाई है।
 
तकनीक ने वास्तविक जीवन से रोमांस को खत्म कर दिया : करण जौहर
बॉ लीवुड के जाने माने फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि तकनीक ने वास्तविक जीवन से रोमांस को खत्म कर दिया है। करण जौहर का मानना है कि तकनीक ने वास्तविक जीवन से रोमांस को खत्म कर दिया है और अब लोगों के बीच आपसी संवाद को भी खत्म कर रही है।
 
भीष्म पितामह का किरदार निभाएंगे अमिताभ बच्चन!
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर भीष्म पितामह का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं।एम.टी. वासुदेव नायर के चर्चित नॉवल च्रंदामूझमज् की कहानी पर आधारित फिल्म में अमिताभ बच्चन भीष्म के रोल में नजऱ आ सकते हैं।इस फिल्म में भारतीय महाकाव्य महाभारत की कहानी होगी, जिसमें भीम के किरदार पर सबसे अधिक फोकस किया जाएगा।फिल्म के निर्देशक एन.ए. श्रीकुमार मेनन ने कहा, च्अमिताभ से इस बारे में सम्पर्क किया गया है।बातचीत चल रही है।›
 
जन्म के समय मीना को अनाथालय छोड़ आये थे पिता
अपने दमदार और संजीदा अभिनय से सिने प्रेमियों के दिलों पर छा जाने वाली ट्रेजडी क्वीन मीना कुमारी को उनके पिता अनाथालय छोड़ आये थे। एक अगस्त 1932 का दिन था। मुंबई में एक क्लीनिक के बाहर मास्टर अली बक्श नाम के एक शख्स बड़ी बेसब्री से अपनी तीसरी औलाद के जन्म का इंतजार कर रहे थे।
 
सोनू निगम ने ‘शेर-ए- पंजाब..’ के लिए गाया
गायक सोनू निगम ने ऐतिहासिक धारावाहिक शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह का शीर्षक गीत रिकॉर्ड किया। उनका कहना है कि वह गीत और इसके बोल से सशक्त महसूस कर रहे हैं। सोनू ने कहा, "मैंने धारावाहिक शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह का शीर्षक गीत गाया है। यह इसी नाम से कुमार द्वारा लिखित और मेरे ह्रश्वयारे दोस्त और अधिक प्रतिभाशाली संगीतकार राजू सिंह का संगीत है।
 
उस्ताद अमजद अली खान ने दिग्गज संगीतकारों पर पुस्तक लिखी
म शहूर सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान ने भारत के 12 दिग्गज संगीतकारों पर ‘मास्टर ऑन मास्टर्स’ नाम की किताब लिखी है। किताब का विमोचन मंगलवार शाम बॉलीवुड फिल्मकार करण जौहर ने उस्ताद अमजद अली खान की पत्नी शुभलक्ष्मी और बेटों अमान और अयान अली बंगश की मौजूदगी में किया।
 
सडक़ के रीमेक में संजय दत्त के साथ काम करेगी आलिया
बॉ लीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट फिल्म सडक़ के रीमेक में संजय दत्त के साथ काम करती नजर आ सकती है। बॉलीवुड फिल्मकार महेश भट्ट ने 90 के दशक में संजय दत्त और अपनी बेटी पूजा भट्ट को लेकर फिल्म सडक़ बनायी थी।फिल्म सुपरहिट साबित हुयी थी।कहा जा रहा है कि फिल्म सडक़ का रीमेक बनाया जा सकता है। पूजा भट्ट ने बताया है कि इस बारे में अभी ह्रश्वलान किया जा रहा है।कहा जा रहा है कि फिल्म में पूजा और संजय की बेटी का किरदार आलिया भट्ट निभा सकती है। फिल्म की स्क्रिह्रश्वट भी संजय दत्त को लेकर ही लिखी जा रही है जो अपनी बेटी को बचाने की कोशिश करता है।हालांकि इस बारे में अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नही की गयी है।
 
प्रियंका के बाद परिणीति भी बनीं
पार्शगायक बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन और अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी अब पार्श्वगायक बन गयी है।प्रियंका चोपड़ा की तरह परिणीति चोपड़ा ने भी एक्टिंग के साथ सिंगिंग की दुनिया में कदम रख दिया है।परिणीति ने आने वाली फिल्म ‘मेरी ह्रश्वयारी बिंदू’ के गाने माना की हम यार नहीं.. को आवाज दी है।परिणीति ने इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है।गौरतलब है कि मेरी ह्रश्वयारी बिंदू में आयुष्मान खुराना की मुख्य भूमिका है।यह फिल्म 12 मई को रिलीज होगी।
 
नकारात्मक किरदार निभाने में मजा आता है : प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि उन्हें नकारात्मक किरदार निभाने में काफी मजा आता है। प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि बुरा बनने का अपना मजा है। वह अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ में नकारात्मक किरदार में नजर आएंगी। प्रियंका ने ट्विटर के जरिए ड्वेन जॉनसन, जैक एफ्रॉन, एलेक्जेंड्रा दद्दारियो, केली रोरबाक और जॉन बास के साथ अपनी तस्वीर साझा की। प्रियंका ने तस्वीर के साथ लिखा, बुरा बनने में बहुत मजा आता है! ‘बेवॉच’ के कलाकार सिनेमाकॉन 2017 विक्टोरिया लीड्स में.. ‘बेवॉच’ ..द रॉक, जैक एफ्रॉन, एलेक्जेंड्रा दद्दारियो, केली रोरबाक और जॉन बास। प्रियंका ने जॉनसन और एफ्रॉन के साथ भी अपनी तस्वीर साझा की। उन्होंने दोनों के साथ को मजेदार बताया। यह फिल्म 1990 के दशक की लोकप्रिय टीवी श्रृंखला ‘बेवॉच’ पर आधारित है। फिल्म मई में प्रदर्शित होगी।
 
‘भोजपुरी को कल्पना ने देश-विदेश में नई पहचान दी’
बिहार के कला संस्‍कृति एवं युवा मामलों के मंत्री शिवचंद्र राम ने भोजपुरी को वैश्विक स्तर पर नई पहचान दिलाने के लिए जानी-मानी भोजपुरी गायिका कल्पना पटोवरी की प्रशंसा करते हुए आज कहा कि कल्पना ने अपने गीतों के माध्यम से भोजपुरी भाषा को देश -विदेश में लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
 
पद्मावती के लिए राजस्थान का इतिहास पढ़ रही हैं दीपिक
बॉ लीवुड की ङ्क्षडपल गर्ल दीपिका पादुकोण आने वाली फिल्म पद्मावती के लिये राजस्थान का इतिहास पढ़ रही है। संजय लीला भंसाली पीरियड ड्रामा फिल्म पद्मावती बना रहे हैं। यह फिल्म खिलजी वंश के दूसरे शासक अलाउद्दीन खिलजी और मेवाड़ की रानी पद्मावती के प्रति उसके जुनूनी प्रेम की गाथा का बखान करेगी।
 
प्रियंका चोपड़ा निभाये मेरा किरदार : आशा पारेख
बॉलीवुड की जानी मानी अभिनत्री आशा पारेख का कहना है कि वह चाहती है कि प्रियंका चोपड़ा उनका किरदार निभाये। आशा पारेख की ऑटोबायोग्राफी रिलीज होने वाली है। उनकी ऑटोबायोग्राफी का शीर्षक‘आशा पारेख-द हिट गर्ल’है जिसका विमोचन आगामी 14 अप्रैल को सलमान खान करने वाले है। आशा पारेख से जब यह पूछा गया कि इस किताब के बाद यदि आपके जीवन में फिल्म बनाई गई तो आज के जमाने की कौन सी अभिनेत्री होगी जो आपका रोल परदे पर सही तरीके से निभा पायेगी। आशा पारेख ने कहा Þवैसे तो यह बड़ा मुश्किल सवाल है लेकिन यदि मेरी ङ्क्षजदगी पर फिल्म बनाई जाए तो मुझे लगता है, मेरा रोल प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण में से कोई एक निभाए। प्रियंका मुझे अच्छी लगती हैं और उनकी कुछ हरकतें मेरी जैसी हैं और मैं चाहूंगी कि मेरी ङ्क्षजदगी में बनने वाली फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली करें।Þ
 
फिल्म साइन करने में वक्त लेना चाहती है सोनम कपूर
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर नयी फिल्म साइन करने में समय लेना चाहती है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म हिट होते ही ज्यादातर सेलेब्रिटीज तुरंत दूसरी फिल्म साइन कर लेते हैं। सोनम कपूर की फिल्म‘नीरजा’न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही बल्कि इस फिल्म में उनके किरदार को भी सराहा गया,
 
बॉक्स ऑफिस पर टकराएगी श्रीदेवी-काजोल-श्रद्धा
बॉ लीवुड की रूप की रानी श्रीदेवी की फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर काजोल और श्रद्धा कपूर से टक्कर होने जा रही है। श्रीदेवी की इंग्लिश ङ्क्षवग्लिश के बाद दक्षिण भारतीय फिल्म पुली थी उसके बाद अब उनकी फिल्म मॉम आ रही है।‘मॉम’में एक मां और उसकी सौतेली बेटी की कहानी को दिखाया जाएगा। काजोल अपनी तमिल फिल्म वीआईपी 2 लेकर आ रही है। इस फिल्म से काजोल 21 साल बाद ? तमिल फिल्म से वापसी कर रही हैं। फिल्म में काजोल के साथ धनुष भी मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। 14 जुलाई को ये मॉम और वीआईपी 2 प्रदर्शित होने वाली है। 14 जुलाई को बाक्स ऑफिस पर तिकड़ी टकराव होगा। इस श्रेणी में 14 जुलाई को श्रद्धा कपूर की ‘हसीना’दाऊद अब्राहम की बहन के जीवन पर आधारित है। इस तिकड़ी टकराव की सबसे खास बात ये है कि इन तीनों फिल्मों में मुख्य किरदार में अभिनेत्रियां है। और तीनों ही अपने आप में मशहूर और दिग्गज अदाकारा है।
 
सरोज खान को आदर्श मानती हैं मौसम शर्मा
जानी मानी नृत्यांगना एवं कई फैशन और मॉडङ्क्षलग शो में जज की भूमिका अदा कर चुकी मौसम शर्मा बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान को आदर्श मानती हैं। बतौर नृत्यांगना, फैशन और मॉडङ्क्षलग शो में बिहार के पर्यटन विभाग तथा कई सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मानित मौसम शर्मा को अपने करियर के शुरुआती दौर में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लेकिन, मौसम ने अपने अंदर की ताकत को पहचाना और अब खुद को एक सशक्त महिला नारी के रूप में स्थापित किया।
 
याकूल्ट डैनोन इंडिया ने शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को अपना नया ब्रांड ऐम्बेसेडर बनाया
प्रोबायोटिक्स पर नई जानकारियां प्रोबायोटिक्स और मजबूत सेहत के सहसंबंध की पुष्टि करती हैं
 
दिशा पटानी की फिलहाल कोई रणनीति नहीं
हांगकांग के अभिनेता अभिनेता जैकी चैन के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म से अपने अभिनय यात्रा की शुरुआत करने वाली दिशा पटानी का कहना है कि उन्होंने अपने करियर के लिए कोई अगली रणनीति नहीं बनाई है।
 
मुख्यधारा की फिल्में बाजार पर हावी: रजत कपूर
बॉ लीवुड के जाने माने अभिनेता एवं फिल्मकार रजत कपूर का कहना है कि ङ्क्षहदी सिनेमा की मुख्यधारा की फिल्में, बाजार में स्वतंत्र फिल्मों पर हावी हो रही हैं। रजत कपूर ने कहा कि आज भी लोग भी मुख्यधारा की फिल्में देखना पसंद करते हैं। रजत का मानना है कि यह समस्या भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि दुनियाभर में फैली हुई है। देश में हम सिर्फ मुख्यधारा की सिनेमा ही देखते हैं.. यह बात किसी को पसंद हो या न हो।
 
आतंकवादी का किरदार निभाएंगी राइमा सेन
बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री राइमा सेन आने वाली फिल्म में आतंकवादी का किरदार निभाती नजर आ सकती है। निर्देशक आर्यमन केशु की आने वाली फिल्म ‘2006 वाराणसी-द अनटोल्ड’का पोस्टर रिलीज हुआ है। इस पोस्टर में रायमा सेन दो अलग अवतारों में नजर आ रही हैं। वे इस फिल्म में फीमेल लीड रोल कर रही हैं।कहा जा रहा है कि वे इस फिल्म में आतंकवादी हैं। फिल्म के पोस्टर पर विवादित लाइन भी लिखी है‘हर पाकिस्तानी आतंकवादी नहीं होता, लेकिन क्यों हर आतंकवादी एकपाकिस्तानी हो जाता है?’यह फिल्म 2006 में हुये वाराणसी में हुए ब्लास्ट पर आधारित है। यह धमाके संकट मोचन हनुमान मंदिर और रेलवे स्टेशन पर हुए थे। यह ओम पुरी की आखिरी फिल्म बताई जा रही है। इसमें राहुल देव, रवि किशन और मुकुल देव ने काम किया है। इसमें ओम पुरी को आवाज देने वाले हैं। मशहूर निर्देशक तिग्मांशु धूलिया क्योंकि डङ्क्षबग पूरी करने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। यह फिल्म इस साल मई में रिलीज होगी।