healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

कारोबार

राडो ने पेश की लाइटवेट-इंस्पायर्ड टाइमपीस कलेशन
हरियाणा मेल ब्यूरो, नई दिल्ली। डिज़ाइन एवं मटेरियल का इनोविटव प्रयोग करने वाली स्विस वॉच ब्रांड, राडो ने नोएडा में राडो बुटीक में लाइट- इंस्पायर्ड कलेक्शन पेश किया। इस बुटीक एवं नए कलेशन के लॉन्च के मौके पर राडो के ब्रांड अंबेसडर एवं बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन ब्रांड के इस लेटेस्ट बुटीक में पहुंचे। ऋतिक रोशन ने कहा, ‘राडो विजऩरी के रूप में मशहूर है। इस बार इसने एक सहज एवं खूबसूरत कलेशन पेश किया है, जो आपको बहुत पसंद आएगा।
 
वोडाफोन की 4जी सेवायें शीघ्र ही राजस्थान में
जयपुर त्न वोडाफोन इण्डिया राजस्थान के बिजनेस हैड अमित बेदी ने आज यहाँ कहा कि कंपनी का 4जी नेटवर्क को राजस्थान में शीघ्र ही लांच किया जायेगा। श्री वेदी ने एक बयान जारी कर बताया कि इसके तहत उपभोक्ताओं के लिए 4जी सिम राज्य के सभी वोडाफोन स्टोर्स, वोडाफोन मिनी स्टोर्स और मल्टीब्राण्ड आउटलेट्स में उपलब्ध होंगे।
 
वाणिज्यकर वसूली की समीक्षा बैठक कल
लखनऊ त्न उत्तर प्रदेश के वाणिज्यकर आयुक्त्त मुकेश कुमार मेश्राम ने सभी जोनल एडीशनल कमिश्नर ग्रेड-प्रथम एवं द्वितीय तथा समस्त ज्वाइन्ट कमिश्नर को बैठक में पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।
 
जेट के घरेलू लाइट कोड शेयर करेगी केन्या एयरवेज
नई दिल्लीत्नदेश की प्रमुख विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज ने केन्या की राष्ट्रीय एयरलाइंस केन्या एयरवेज के साथ कोडशेयर का विस्तार किया है। इसके बाद अब जेट के चुङ्क्षनदा घरेलू मार्गों की उड़ानों पर भी केन्या एयरवेज लाइट कोड साझा करेगी। कंपनी ने आज बताया कि केन्या से आने वाले यात्रियों के लिए मुंबई, नयी दिल्ली, अहमदाबाद तथा हैदराबाद के बीच जेट की उड़ानों में केन्या एयरवेज की भी सीट हिस्सेदारी होगी। केन्या एयरवेज दिल्ली-मुंबई-दिल्ली मार्ग पर सात दैनिक उड़ानों, मुंबई से अहमदाबाद तथा मुंबई से हैदराबाद के बीच पाँच-पाँच दैनिक उड़ानों पर अपनी फ्लाइट कोड जारी करेगा। यह समझौता आज से ही लागू हो गया है। इसके अलावा केन्या एयरवेज की मुंबई-नैरोबी मार्ग पर पहले की तरह जेट एयरवेज फ्लाइट कोड साझा करता रहेगा।
 
पेट्रोल त्र1.46, डीजल त्र1.53 प्रति ली. सस्ता
पेट्रोल की कीमतें छह बार तथा डीजल की लगातार तीन बार बढ़ाये जाने के बाद आज आधाी रात से उनमें क्रमश: 1.46 रुपये तथा 1.53 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गयी है। इसमें राज्य सरकारों द्वारा लगाये जाने वाले कर वैट में हुई कमी शामिल नहीं है। वैट समेत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 1.69 रुपये तथा डीजल 1.70 रुपये सस्ता हो गया है। इस प्रकार आज मध्यरात्रि से यहाँ पेट्रोल 67.62 रुपये की जगह 65.93 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। डीजल के दाम 1.70 रुपये कम होकर 56.41 रुपये प्रति लीटर की जगह अब 54.71 रुपये हो गये हैं। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने आज बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल तथा डीजल के दाम और डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के मद्देनजर दोनों ईंधनों की कीमतों में बदलाव किया गया है।
 
बड़े पुराने नोटों का उपयोग 24 नवंबर तक
सरकार ने अब चलन से बाहर किए जा चुके 1000 और 500 रुपये के पुराने नोटों से पेट्रोल पंपों, सरकारी सेवाओं के बिल भुगतानों, कर और शुल्कों की अदायगी की समयावधि को 24 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास पर कल रात हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में 500 और एक हजार रुपये के प्रचलन से हटाये गये नोटों से उपजी स्थिति की समीक्षा के दौरान यह निर्णय लिया गया।
 
हुंडई ने पेश किया नया एसयूवी टूसॉन
यात्री वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने आज भारतीय बाजार में तीसरी पीढी का नया स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) टूसॉन पेश किया जिसकी दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 18.99 लाख रुपये से लेकर 24.99 लाख रुपये तक है।
 
अंतरराट्रीय व्यापार मेला शुरू, महामहिम ने किया उद्घाटन
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में 36वें अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का उदघाटन किया। भाारतीय व्यापार संवर्द्धन संगठन (आईटीपीओ) द्वारा आयोजित यह व्यापार मेला 14 से 27 नवंबर तक चलेगा। ‘डिजीटल इंडिया’ थीम पर आयोजित मेले में इस साल 7000 से ज्यादा कारोबारी हिस्सा लेंगे।
 
20 नवंबर तक चलेगा सहकारिता सप्ताह
चंडीगढ़त्न हरियाणा में 14 से 20 नवंबर तक सहकारिता सप्ताह मनाया जा रहा है और 16 नव बर 2016 को पुरानी आईटीआई ग्राऊण्ड, रोहतक में आयोजित किये जाने वाले राज्यस्तरीय सहकारिता दिवस समारोह में हरियाणा के मु यमंत्री मनोहर लाल मु य अतिथि होंगे। सहकारिता राज्य मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर इस समारोह की अध्यक्षता करेंगे। हरियाणा राज्य सहकारी विकास प्रसंघ लि० की प्रबंध निदेशक सुश्री पूनम नारा ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष सप्ताह का विषय ‘सतत विकास व प्रगति में सहकारिता की भूमिका’ है।
 
उपभोक्ताओं की सेवा में एक कदम आगे बढ़ाया
चंडीगढ़त्न हरियाणा राज्य सहकारी आपूर्ति एवं विपणन प्रसंघ लि०(हैफेड) ने अपना सरकारी ट्विटर अकाऊण्ट खोलकर सामाजिक मीडिया में प्रवेश करके उपभोक्ताओं की सेवा में एक कदम आगे बढ़ाया है। विधायक और हैफेड के अध्यक्ष हरविंद्र कल्याण, ने हैफेड की प्रबंध निदेशक सुकृति लिखी, सचिव वंदना दिसोदिया और हैफेड के सभी वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में पंचकूला स्थित हैफेड के कॉरपोरेट कार्यालय में 9 नव बर को हैफेड के ट्विटर अकाऊण्ट का शुभार भ किया गया। श्री कल्याण ने बताया कि हैफेड भारत सरकार के डिजिटल इण्डिया प्रोग्राम का लाभ उठाने के लिये कृतसंकल्प है। हैफेड की इस पहल से हैफेड के पणधारकों और उपभोक्ताओं को हैफेड द्वारा उठाए जा रहे कदमों के साथ जुड़े रहने में सहायता मिलेगी।
 
इंगलैंड की राजधानी लंदन के साऊथहॉल, जिसमें भारतीयों की बहुतायत है,में आयोजित हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव में भारतीय मूल के दो सांसदों ने भी हिस्सा लिया।
इस कार्यक्रम में हरियाणा के पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने बतौर मु य अतिथि और साऊथहॉल लंदन संसदीय क्षेत्र से भारतीय मूल के सांसद विरेंद्र शर्मा और हौंसलॉ क्षेत्र से सांसद सीमा मल्होत्रा तथा यू.के दूतावास में फस्ट सैके्रटरीी सुनील कुमार ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया।
 
नोटबंदी से काला धन बाहर आएगा : बाबा रामदेव
योग गुरू बाबा रामदेव ने आज कहा कि विदेश का कालाधन भले ही देश में न आया हो मगर 500 और 1000 रूपये के नोट बंद होने से देश का काला धन निकलकर जरूर सामने आ जाएगा। बाबा रामदेव आज यहां से निकट गन्नौर में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जब वह दस साल पहले पूर्व सरकारों से 500 और 1000 रूपये के नोट बंद करने के लिए मांग करते थे तो लोग उन पर हंसते थे और कहते थे कि उक्त नोट बंद होने से भ्रष्टाचार कैसे रूक जाएगा।
 
दालों और गेहूं में नरमी; अधिकांश खाद्य तेल महंग
अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाद्य तेलों में आयी तेजी और स्थानीय स्तर पर माँग निकलने से गत सप्ताह दिल्ली थोक जिंस बाजार में अधिकतर खाद्य तेलों में तेजी रही।कारोबार की सुस्ती से चने में जबरदस्त गिरावट रही लेकिन चना दाल महंगा हो गया।इसके अलावा अधिकांश दालों औरगेहूं के भाव गिर गये।गुड़ और चीनी पहले के सप्ताह पर स्थिर रहे।तेल-तिलहन : विदेशी बाजारों में आलोच्य सप्ताह के पांच कारोबारी दिवस में चार में खाद्य तेलों में तेजी रही और एक में भाव गिर गये।
 
सीप मांस की बढ़ती मांग को देखकर सीपपालन पर जोर
लजीज स्वाद और पौष्टिकता से भरपूर होने के कारण देश में सीप के मांस की बढ़ती मांग के मद्देनजर समुद्री तटवर्ती क्षेत्रों में सीपपालन को बढ़ावा दिया जा रहा है। कृत्रिम मोती के लिए पहले से ही देश के समुद्री तटीय क्षेत्रों के खारे और मीठे पानी में सीपपालन किया जा रहा है लेकिन हाल के वर्षोँ में सीप के मांस के प्रति खासकर विदेशी पर्यटकों की बढ़ती दिलचस्पी के कारण सीप के कुछ किस्मों के पालन पर विशेष जोर दिया जा रहा है।
 
हरियाणा पवेलियन का उद्घाटन करेंगे सीएम
हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल 14 नवंबर को प्रात:10 बजे नई दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला-2016 के शुभारंभ कार्यक्रम में उप-ि स्थत रहेंगे। व्यापार मेला का उद्घाटन माननीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी करेंगे। हरियाणा को इस बार व्यापार मेला में फोकस स्टेट का दर्जा मिला है।
 
मेट्रो स्टेशनों पर भी मिलेंगे व्यापार मेला के टिकट
प्रगति मैदान में 14 से 27 नवंबर तक होने वाले अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में प्रवेश के लिए टिकट मेट्रो स्टेशनों पर भी उपलब्ध होंगे। मेट्रो के प्रवक्ता ने आज बताया कि मेला सिर्फ व्यापारियों के लिए खुला रहेगा जबकि 19 से 27 नवंबर तक चलेगा आम लोगों के लिए खोला जाएगा।
 
लगातार दूसरे दिन सर्राफा बाजार में ताला
नई दिल्लीत्न सर्राफा कारोबारियों पर की गयी छापेमारी के विरोध में आज लगातार दूसरे दिन दिल्ली सर्राफा बाजार बंद रहा। पाँच सौ रुपये तथा एक हजार रुपये के पुराने नोटों के बदले अवैध रूप से सोना बेचने वाले सर्राफा कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए की गयी छापेमारी के विरोध में दूसरे दिन भी स्थानीय सर्राफा बाजार बंद रहा। छापे के कारण स्थानीय बाजार गुरुवार शाम करीब चार बजे से ही सूनसान हो गया था। पंजीकृत सोने की कमी के कारण बाजार में काला बाजार में सोने के भाव काफी चढ़ गये थे जिस पर लगाम लगाने के लिए गुरुवार को कई दुकानों पर छापे मारे गये।
 
सारे एटीएम ठीक होने में लगेंगे दो हफ्ते : जेटली
देश में 500 और 1000 रुपये मूल्य के नोटों के प्रचलन बंद करने से लोगों को हो रही कठिनाइयों के बीच सरकार ने आज कहा कि रिजर्व बैंक के पास पर्याह्रश्वत मात्रा में नये नोट हैं, लेकिन एटीएम मशीनों में उनके अनुकूल जरूरी तकनीकी बदलाव करने में दो से तीन सह्रश्वताह लग सकते हैं।
 
नोटों की कमी नहीं : आरबीआई
मुंबईत्न 500 तथा एक हजार रुपये के नोटों को प्रतिबंधित किये जाने के मद्देनजर रिजर्व बैंक ने आज लोगों से कहा कि नोटों की कोई कमी नहीं है तथा उनकी छपाई का काम भी पूरे जोर-शोर से चल रहा है। हालाँकि, उसने लोगों से नकद रहित लेनदेन अपनाने की अपील करते हुये कहा कि इससे परेशानी कम होगी। केंद्रीय बैंक ने कहा Þअन्य मूल्य के वैध नोटों (दो हजार के नोट समेत) की जरूरत को ध्यान में रखते हुए देश भर में फैले रिजर्व बैंक के चार हजार मुद्रा चेस्टों में उनकी पर्याह्रश्वत मात्रा तैयार रखी गयी है।
 
प्रदेश में नमक की कोई कमी नहीं
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने आज कहा कि प्रदेश में नमक की कोई कमी नहीं है और प्रदेश में नमक पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है। प्रवक्ता ने लोगों से आग्रह किया कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।