healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

महिला हॉकी वल्र्ड लीग राउंड टू के फाइनल में भारत
वेस्ट वेंकूवरत्न भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने जबरदस्त विजय अभियान को आगे बढ़ाते हुये यहां बेलारूस के खिलाफ 4-0 की एकतरफा जीत दर्ज करने के साथ महिला हॉकी वल्र्ड लीग राउंड टू के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां अब उसका मुकाबला चिली से होगा। भारतीय महिलाओं ने इस जीत के साथ ही जून-जुलाई में होने वाले हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली है।
 
लिन डैन और जू ङ्क्षयग ने जीता मलेशिया खिताब
कुङ्क्षचगत्न सातवीं वरीयता प्राह्रश्वत चीन के लिन डैन और शीर्ष वरीयता प्राह्रश्वत ताइपे की तेई जू ङ्क्षयग ने रविवार को मलेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडङ्क्षमटन टूर्नामेंट में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के खिताब जीत लिये। सुपर डैन के नाम से मशहूर लिन डैन ने टॉप सीड मलेशिया के ली चोंग वेई को 55 मिनट के संघर्षपूर्ण फाइनल में 21-19,21-14 से हराया। विश्व रैंङ्क्षकग में छठे नंबर के चीनी खिलाड़ी और नंबर एक मलेशियाई खिलाड़ी के बीच करियर का यह 36 वां मुकाबला था और लिन डैन ने अब चोंग वेई के खिलाफ करियर रिकार्ड 25-11 का कर लिया है1 विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जू ङ्क्षयग ने दूसरी सीड स्पेन की कैरोलिना मारिन को एक घंटे 26 मिनट में 23-25,22-20,21-13 से हराकर महिला खिताब अपने नाम किया। जू ङ्क्षयग ने विश्व रैंङ्क्षकग में तीसरे नंबर की खिलाड़ी मारिन के खिलाफ अब अपना करियर रिकार्ड 4-4 कर लिया है1 टूर्नामेंट का मिश्रित युगल खिताब चीन ने ,महिला युगल खिताब जापान ने और पुरुष युगल खिताब इंडोनेशिया ने जीता।
 
मैक्सवेल के छक्कों से पंजाब ने पुणे को पीटा
से सजी नाबाद 44 रन की आतिशी पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को शनिवार को यहां होल्कर स्टेडियम में छह विकेट से पीटकर आईपीएल 10 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। पंजाब ने अपने दूसरे घरेलू मैदान इंदौर में पुणे को छह विकेट पर 163 रन पर रोकने के बाद 19 ओवर में चार विकेट पर 164 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली। पुणे की दो मैचों में यह पहली हार है जबकि पंजाब ने जीत के साथ अपनी शुरुआत की। पुणे ने अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पराजित किया था लेकिन पंजाब के सामने पुणे ने बल्लेबाजी में खासा निराशाजनक प्रदर्शन किया। कप्तान मैक्सवेल ने मात्र 20 गेंदों पर नाबाद 44 रन में दो चौके और चार छक्के उड़ाये। मैक्सवेल ने डेविड मिलर (नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिये 7.5 ओवर में 79 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। मिलर ने 27 गेंदों की पारी में एक चौका और दो छक्के लगाये।
 
आईओए ने मुक्केबाजी संघ को दी फिर से मान्यता
नई दिल्लीत्न भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने लंबे समय से चले आ रहे गतिरोध को दूर करते हुए भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) की मान्यता बहाल कर दी। आईओए ने बीएफआई अध्यक्ष अजय ङ्क्षसह को भेजे पत्र में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सात फरवरी को भेजे पत्र में निहित निर्देशों के तहत वह बीएफआई को मान्यता देता है। हालांकि इसके लिये आईओए की कार्यकारी परिषद या आमसभा इसे मंजूरी दे। बीएफआई अध्यक्ष अजय ङ्क्षसह ने मान्यता बहाल किए जाने पर खुशी जताते हुए कहा ,Þमैं आईओए से मिली मान्यता का स्वागत करता हूं और उम्मीद है कि आमसभा भी इसे मंजूरी दे देगी।Þ
 
वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को चार विकेट से पीटा
गुवानात्न जैसन मोहम्मद (नाबाद 91) और किरेन पॉवेल (61) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
 
डेविस कप के बाद तसल्ली से पेस को दूंगा जवाब : भूपति
बेंगलुरूत्न भारत के गैर खिलाड़ी कह्रश्वतान महेश भूपति ने कहा है कि वह लिएंडर पेस को टीम से बाहर करने का जवाब डेविस कप टूर्नामेंट समाह्रश्वत होने के बाद तसल्ली से देंगे।
 
निशानेबाजी में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों का स्वागत
छठी श्री बहादुर सिंह मैमोरियल शूटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज मेडल जीतकर पहुंचे खिलाडिय़ों का बुधवार को शहर पहुंचने पर स्वागत किया गया। लविन इंडो स्पोर्ट्स सोसायटी के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने विजेता खिलाडिय़ों को मिठाई खिलाकर जीत की बधाई दी। वहीं साथी खिलाडिय़ों ने भी जीत का जश्न मनाया।
 
राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क रैकिंग
चंडीगढ़त्नवाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद ने इंजीनियरिंग संस्थानों के लिए राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ-2017) द्वारा जारी रैकिंग में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। वाईएमसीए विवि राज्य का ऐसा दूसरा इंजीरियरिंग संस्थान है, जो देश के शीर्ष 150 इंजीनियरिंग संस्थानों में शामिल हुआ है।
 
जयदीप के विस्फोट से टेलिफंकन प्री-क्वॉर्टर फाइनल में
नई दिल्लीत्न जयदीप चौहान (नाबाद 99) और योगेश नगर (85) की विस्फोटक पारियों तथा अंकित डबास (39 और 13 रन पर तीन विकेट) के शानदार हरफनमौला खेल की बदौलत टेलिफंकन क्रिकेट क्लब ने शिवाजी कालेज मैदान पर खेले जा रहे 27वें अखिल भारतीय स्पेरी ओम नाथ सूद स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को महाराजा उमैद ङ्क्षसह क्रिकेट अकादमी (जोधपुर) को 228 रन से हराकर प्री क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर टेलिफंकन क्लब ने निर्धारित 40 ओवर में सात विकेट पर 341 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में जोधपुर की टीम 30.4 ओवर में 113 रनों पर ही सिमट गई।
 
टीम में मैच विजेता खिलाड़ी मौजूद :कोंस्टेनटाइन
मुंबईत्न भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने भरोसा जताते हुए कहा कि टीम में युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़यिों की भरमार है और वे अपनी लय में होने पर देश के लिये सफलता हासिल करने में सक्षम हैं। इंग्लैंड के कोंस्टेनटाइन ने कहा,Þ टीम के खिलाड़यिों की औसत आयु 24 वर्ष है और खिलाड़ी जिस प्रकार से खेल रहे हैं उसे देखते हुए हम कह सकते हैं कि टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है। ये खिलाड़ी भविष्य की अच्छी संभानाएं हैं। Þ उन्होंने युवा खिलाड़यिों को ज्यादा से ज्यादा मौका देने की बात कहते हुए कहा कि उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़यिों का एक बड़ा पूल बनाना है और इसी के तहत पिछले दो वर्षों में करीब 30 खिलाड़यिों को अपने करियर की शुरूआत करने का मौका दिया गया है। 54 वर्षीय मुख्य कोच ने कहा,Þ हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक युवा खिलाड़यिों को मौका देना है ताकि भविष्य के लिये हमारे पास विकल्पों का अभाव न रहे। मुझे पूरी उम्मीद है कि मौजूदा टीम में एशिया कप के लिये क्वालिफाई करने की क्षमता है और टीम अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर भी है।Þ
 
चैंपियन्स ट्राफी उपलब्ध होंगे 68000 टिकट
लंदनत्न मिनी विश्वकप समझे जाने वाले आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी के इस संस्करण की शुरुआत होने में कुछ समय ही शेष रह गया है और दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिये इसमें आयोजित 15 मैचों के लिये 68 हजार टिकट कल से बिक्री के लिये उपलब्ध रहेंगे। इंग्लैंड की मेजबानी में हो रहे इस बहु प्रतीक्षित टूर्नामेंट के मैचों के लिये टिकटों को कल से खरीदा जा सकेगा। पिछले साल सितंबर में टिकट खरीदने के आवेदन में नाकाम रहे प्रशंसकों को आम बिक्री से 24 घंटे पहले टिकट खरीदने का मौका मिलेगा। टूर्नामेंट की शुरुआत एक जून से होगी। 50 ओवर के मैचों की इस प्रतियोगिता में उद्घाटन मुकाबला इंग्लैंड और बंगलादेश के बीच होगा।
 
शिक्षा के साथ खेल जीवन का अभिन्न अंग : हंसपाल
समालखात्नडिकाडला रोड स्थित एसजेएस इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को खेल विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत चेयरमैन एचएस हंसपाल ने की।
 
खिताब से चूकीं सानिया-बारबोरा
मियामीत्नभारत की सानिया मिर्जा और उनकी चेक जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राइकोवा यहां मियामी ओपन टेनिस टूनार्मेंट के फाइनल में गेब्रिएला डाबरोवस्की और जू यिफान की जोड़ी के हाथों लगातार सेटों में 4-6 3-6 से मुकाबला हारने के कारण महिला युगल खिताब से चूक गयीं। टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राह्रश्वत भारतीय-चेक जोड़ी बेहतरीन प्रदर्शन के साथ फाइनल में पहुंची थी लेकिन वह खिताबी मुकाबले में गैर वरीय खिलाड़यिों से उलटफेर का शिकार हो गयीं। इससे पहले सिडनी इंटरनेशनल में उपविजेता रहीं सानिया-बारबोरा के लिये यह इस सत्र का दूसरा फाइनल था जहां वे खिताब से चूक गयीं। सानिया ने लेकिन ब्रिसबेन इंटरनेशनल में अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ खिताब जीता था।
 
फेडरर चौथी रैंकिंग पर
नई दिल्लीत्न मियामी ओपन चैंपियन बने स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर विश्व टेनिस रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुंच गये हैं जबकि महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में कई दिग्गज खिलाडिय़ों को हराकर इस टूर्नामेंट में पहली बार चैंपियन बनीं ब्रिटेन की जोहाना कोंटा भी बड़ी छलांग के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गयी हैं। मौजूदा 2017 सत्र में ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन, इंडियन वेल्स और अब मियामी ओपन टूर्नामेंट में खिताब जीतने वाले फेडरर ने ताजा जारी एटीपी रैंकिंग में दो स्थान का सुधार किया है और अब 5305 रेटिंग अंकों के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गये हैं। 18 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता फेडरर के हाथों इन तीनों टूर्नामेंटों के खिताबी मुकाबले में शिकस्त झेलने वाले स्पेन के राफेल नडाल ने भी दो स्थान का सुधार किया है और वह अब 4735 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें पायदान पर हैं। ब्रिटेन के एंडी मरे, सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्टेनिसलास वावरिंका के पहले, दूसरे और क्रमश: तीसरे स्थान में कोई बदलाव नहीं आया है।
 
खिताब से चूकीं सानिया-बारबोरा
मियामीत्नभारत की सानिया मिर्जा और उनकी चेक जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राइकोवा यहां मियामी ओपन टेनिस टूनार्मेंट के फाइनल में गेब्रिएला डाबरोवस्की और जू यिफान की जोड़ी के हाथों लगातार सेटों में 4-6 3-6 से मुकाबला हारने के कारण महिला युगल खिताब से चूक गयीं। टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राह्रश्वत भारतीय-चेक जोड़ी बेहतरीन प्रदर्शन के साथ फाइनल में पहुंची थी लेकिन वह खिताबी मुकाबले में गैर वरीय खिलाड़यिों से उलटफेर का शिकार हो गयीं। इससे पहले सिडनी इंटरनेशनल में उपविजेता रहीं सानिया-बारबोरा के लिये यह इस सत्र का दूसरा फाइनल था जहां वे खिताब से चूक गयीं। सानिया ने लेकिन ब्रिसबेन इंटरनेशनल में अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ खिताब जीता था।
 
राज्य में एक हजार योग-फिजिकल फिटनेस वॉलंटियर्स
चंडीगढ़त्न हरियाणा खेल एवं युवा मामले विभाग ने राज्य में 1,000 योग और फिजिकल फिटनेस वॉलंटियर्स को अनुबंध आधार पर लगाने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विभाग के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इन वॉलंटियर्स को स्टेट आउटसोर्सिंग पोलिसी के प्रावधान के तहत संबंधित जिला खेल परिषदों द्वारा लगाया जाएगा। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2017 है। वॉलंटियर्स को प्रति माह 8100 रुपये का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुल रिक्तियों में से अंबाला, गुरुग्राम, झज्जर, कैथल, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, पानीपत, रोहतक और यमुनानगर जिलों में प्रत्येक में 45 तथा भिवानी, फरीदाबाद और सोनीपत जिलों में 65-65 वॉलंटियर्स लगाए जाएंगे। इसी तरह जिला फतेहाबाद,पलवल व रेवाड़ी जिलों के लिए 35-35, हिसार जिला के लिए 75, जिला हिसार के लिए 75, जींद, करनाल व सिरसा के लिए 55-55, मेवात के लिए 30 और जिला पंचकुला के लिए 25 वॉलंटियर्स लगाए जाएंगे।
 
रोहतक में ग्रामीण खेल
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ’ के सफल क्रियावयन के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण की नई पहल आरंभ की गई है। एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मु यमंत्री मनोहर लाल कल 4 अप्रैल, 2017 को रोहतक में ग्रामीण खेल ‘बेटी बचाओ-बेटी खिलाओ’ कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। राकेश कुमार आर्य पदोन्नत चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी राकेश कुमार आर्य को डीआईजी के पद पर पदोन्नत किया है।
 
ङ्क्षसधू बनीं इंडिया ओपन की क्वीन
नई दिल्ली त्न ओलंपिक रजत पदक विजेता भारत की पीवी ङ्क्षसधू ने स्पेन की कैरोलिना मारिन से रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक मुकाबले की हार का बदला चुकाते हुये रविवार को 21-19, 21-16 की जीत के साथ बीडब्ल्यूएफ मेटलाइफ योनेक्स सनराइज सुपर सीरीज इंडिया ओपन बैडङ्क्षमटन टूर्नामेंट का खिताब पहली बार जीत लिया। ङ्क्षसधू ने पहली बार इंडिया ओपन का खिताब जीता है और इसके साथ ही वह भारतीय बैडङ्क्षमटन की निर्विवाद रूप से क्वीन बन गई हैं। तीसरी सीड ङ्क्षसधू ने शीर्ष वरीयता प्राह्रश्वत तथा विश्व और ओलंपिक चैंपियन मारिन से खिताबी मुकाबला 46 मिनट में अपने नाम कर करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की। ङ्क्षसधू के मुकाबले को देखने के लिये सीरीफोर्ट स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था और भारतीय स्टार ने पूरे मैच में गजब का प्रदर्शन किया। खिताब जीतने का अंक मिलते ही ङ्क्षसधू ने चैंपियन की हुंकार लगाई और स्टेडियम में तिरंगे लहरा उठे।
 
सत्यव्रत की दुल्हन बनी साक्षी
रोहतकत्न रोहतक की ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक रविवार को पहलवान सत्यव्रत कादियान के साथ शादी के बंधन में बंध गयी। शुक्रवार को साक्षी के घर मेहंदी की रस्म हुई थी। शनिवार को हल्दी लगाई गई। दू्ल्हे सत्यव्रत कादियान के नई अनाज मंडी स्थित सत्यवान अखाड़े में होगी। वहीं रोहतक के बोहर स्थित नांदल भवन में रात को साक्षी और सत्यव्रत फेरे लिए। शादी में सत्यव्रत ने दिल्ली से खरीदी। साक्षी के पिता सुखबीर मलिक ने कहा कि शादी में मेहमानों के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। करीब दस से अधिक मिठाई बसेरी गयी। मेहमानों के लिए दिल्ली से कई प्रकार की आइसक्रीम मंगाई गई हैं। साक्षी की ससुराल में 3 अप्रैल को रिसेह्रश्वशन होगा।
 
खिलाड़ी राजनेताओं से ऊपर होते हैं : ओम प्रकाश धनखड
हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि खिलाड़ी राजनेताओं से ऊपर होते हैं जब हमारे खिलाड़ी ओल िपक व एशियाड जैसे खेलों में देश के लिए पदक लेकर आते हैं तो राजनेताओं में खिलाडिय़ों के साथ फोटो खिंचवाने की होड़ सी लग जाती है।