healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

बजरंग ने जीता स्वर्ण
बजरंग पुनिया ने शनिवार को एशिया कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया है। बजरंग ने फ्रीस्टाइल सीनियर्स के 65 किलोग्राम भारवर्ग में दक्षिण कोरिया के ली सेयुंगचुल को मात देकर भारत के हिस्से स्वर्ण पदक डाला। खराब शुरुआत के बाद बजरंग ने शानदार वापसी की और अंतिम राउंड तक चले मुकाबले में 6-2 से जीत हासिल की। वहीं महिलाओं के 58 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में सरिता स्वर्ण पदक से चूक गईं। उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। सरिता को फाइनल में किर्गिस्तान की अईसुलु ट्यानबेकोवा ने 6-0 से मात दी।
 
हैदराबाद ह्रश्वलेऑफ में पहुंचा
कह्रश्वतान डेविड वार्नर (नाबाद 69) और विजय शंकर (नाबाद 63) के जोरदार अर्धशतकों की बदौलत गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरी लीग मैच के अपने बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले में शनिवार को गुजरात लायंस को 11 गेंद शेष रहते आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर आईपीएल 10 के ह्रश्वलेआफ में अपना स्थान पक्का कर लिया।
 
पीडब्ल्यूएल ने युवा पहलवानों को एक बड़ा मंच दिया : नेनाद
नई दिल्लीत्न यूनाइटेड विश्व कुश्ती (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) अध्यक्ष नेनाद लालोविच ने भारतीय लीग प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसने विश्व भर के शीर्ष पहलवानों को एक जगह जमा होने और युवाओं के साथ उन्हें अपना अनुभव साझा करने का मंच प्रदान किया है। यहां एशियाई चैम्पियनशिप के विशेष चरण के अधिकारिक रूप से लांच होने के मौके पर लालोविच ने कहा ,Þ युवा प्रतिभाशाली पहलवानों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिये एक बड़े मंच की जरूरत थी और पीडब्ल्यूएल ने युवाओं को वह अवसर दिया है।Þ उन्होंने कहा,Þ इन पहलवानों को इसके अलावा कमाई करने का भी मौका मिला है। पीडब्ल्यूए ने पेशेवर लीग ने काफी दर्शक जुटाये हैं और इससे लोगों को इन एथलीटों के बारे में जानने का मौका भी मिला है। इससे सारे एथलीट खुश हैं।Þ लालोविच ने पीडब्ल्यूएएल की टीम के मालिकों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर एशियाई कुश्ती के अध्यक्ष चांग कीयू किम और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ङ्क्षसह भी मौजूद थे।
 
हालेप मैड्रिड ओपन के फाइनल में
मैड्रिडत्नगत चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप का मैड्रिड ओपन में शानदार सफर जारी है और उन्होंने यहां सेमीफाइनल में लात्विया की अनास्तासिया सेवासोवा को लगातार सेटों में 6-2, 6-3 से पराजित कर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई। तीसरी सीड हालेप को मुकाबले में कोई खास मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने अनास्तासिया को आसानी से 6-2, 6-3 से मात देते हुए खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। हालेप ने इससे पहले दो सह्रश्वताह पूर्व 22 वीं रैंङ्क्षकग की अनास्तासिया को हराया था। अनास्तासिया इस मैच में भी कोई खास चुनौती पेश नहीं कर पायीं और हालेप के सामने जल्द ही हथियार डाल दिये।
 
सेमीफाइनल में जोकोविच और नडाल आमने सामने
मैड्रिडत्न चार बार चैंपियन रह चुके स्पेन के राफेल नडाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन को 7-6 ,6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है जहां उनका मुकाबला विश्व के नंबर दो सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा।
 
विराट पर ही निर्भर नहीं है टीम : कपिल
पूर्व भारतीय कह्रश्वतान कपिल देव का कहना है कि टीम इंडिया केवल कह्रश्वतान विराट कोहली की बल्लेबाजी पर निर्भर नहीं है और टीम के अन्य खिलाड़ी भी इसकी सफलता में पूरा योगदान दे रहे हैं।
 
पुणे को रहना होगा दिल्ली से सतर्क
आईपीएल-10 के ह्रश्वलेआफ की दहलीज पर खड़े राइङ्क्षजग पुणे सुपरजाएंट्स को शुक्रवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाले मुकाबले में मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स के पलटवार से सतर्क रहना होगा। दिल्ली की टीम ह्रश्वलेआफ से बाहर हो चुकी है और वह सिर्फ अपना सम्मान बचाने की लड़ाई लड़ रही है।
 
अली और आजम के अर्धशतकों से संभला पाकिस्तान
डोमिनिकात्न अजहर अली (नाबाद 85) और बाबर आजम (55) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के वर्षा बाधित पहले दिन गुरुवार को दो विकेट पर 169 रन बना लिये। मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की शुरुआत ठीक नहीं रही और शान मसूद (9) टीम के 19 के स्कोर पर रॉस्टन चेज की गेंद पर कह्रश्वतान जैसन होल्डर को कैच थमा बैठे। इसके बाद अली और आजम ने दूसरे विकेट के लिए 120 रन की शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। आजम ने 124 गेंदों तीन चौकों की मदद से 55 रन बनाए। आजम को जौसेफ ने पॉवेल के हाथों कैच कराया। आजम का यह चौथा अर्धशतक है। आजम का विकेट पाकिस्तान के 139 के स्कोर पर गिरा। अली 219 गेंदों पर नाबाद 85 रन में सात चौके और दो छक्के लगा चुके हैं। अली का यह 26वां अर्धशतक है।
 
अक्टूबर तक पूरा होगा‘मिशन क्लीन‘: विनोद राय
नई दिल्लीत्न सर्वाेच्च अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने भरोसा जताया है कि अक्टूबर तक राज्य क्रिकेट संघों में लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने के साथ ही उनका बीसीसीआई में‘मिशन क्लीन’संपन्न हो जाएगा। चार सदस्यीय सीओए का नेतृत्व कर रहे पूर्व सीएजी राय ने दोहराया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में उनकी भूमिका दीर्घकालिक नहीं है और समिति को भरोसा है कि अक्टूबर तक सभी राज्य क्रिकेट संघों में लोढा समिति की सिफारिशें लागू होने के साथ उनका काम भी पूरा हो जाएगा। सीओए के कामकाज संभालने के 100 दिन पूरे होने के बाद राय ने क्रिकइंफो से कहाÞ यह अभी भी लंबा समय है लेकिन उम्मीद है कि अक्टूबर तक इसका अंत हो जाएगा। हमें इस बात का पूरा भरोसा है क्योंकि हमें पता है कि बीसीसीआई में सीओए का कार्यकाल बहुत लंबा नहीं है।
 
हरिका ने पावेल को ड्रा पर रोका
माल्मोत्नभारतीय ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोणावल्ली ने यहां तेपे सिगमैन एंड को शतरंज टूर्नामेंट में शानदार आगाज करते हुए ओपङ्क्षनग राउंड में यूक्रेन के ग्रैंडमास्टर और दिग्गज पावेल इल्जानोव को ड्रा पर रोक दिया। भारतीय स्टार हरिका इस प्रतिष्ठित शतरंज टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय चुनौती हैं। उन्होंने काले मोहरों से खेलते हुए शुरुआत में मजबूत डिफेंस दिखाया। 10 वीं रैंङ्क्षकग की हरिका ने कहा,Þ मेरे प्रतिद्वंद्वी ने शुरुआत से आक्रामक रुख अख्तियार किया था लेकिन मैंने शानदार डिफेंस दिखाते हुए खुद पर से दबाव हटाया।Þ उन्होंने कहा,Þ खेल के महत्वपूर्ण क्षणों में पावेल ने मुझे मौका दिया जिसका फायदा उठाते हुए मैंने चालें चलीं और मुझे खुशी हैं कि मैं अंतत: ड्रा कराने में कामयाब रही।Þ पहले दिन की समाह्रिश्वत पर हरिका आधे अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं। उनका दूसरे राउंड में स्वीडन के ग्रैंडमास्टर निल्स ग्रैंडेल्यूस से मुकाबला होगा।
 
पंजाब और मप्र सेमीफाइनल में
भोपालत्न हॉकी पंजाब और मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी ने गुरुवार को यहां अपने अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीत कर सातवीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप (महिला) ए डिवीजन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। पंजाब ने पहले क्वार्टरफाइनल में गंगपुर ओड़शिा को 5-3 से पराजित किया। पंजाब की तरफ से रकमालप्रीत कौर ने पांचवें ,बलजीत कौर ने 14 वें और राजङ्क्षवदर कौर ने 16 वें मिनट में गोल किये। बलजीत ने दूसरे हाफ में 41 वें मिनट में अपना दूसरा गोल दागा। दूसरे क्वार्टरफाइनल में मध्य प्रदेश ने भारतीय खेल प्राधिकरण को एकतरफा अंदाज में 4-0 से पीट दिया। विजेता टीम की तरफ से अंजली गौतम ने दो गोल किये। पुरुषों के मुकाबलों में भोपाल ने पूल सी में महाराष्ट्र को 2-0 से और उत्तर प्रदेश ने पूल बी में बिहार को 5-1 से शिकस्त दी।
 
जून 2018 तक आईसीसी चेयरमैन बने रहेंगे मनोहर
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को राजस्व और प्रशासनिक मॉडल पर झुकाने वाले शशांक मनोहर जून 2018 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के चेयरमैन बने रहेंगे। आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि मनोहर जून 2018 तक विश्व क्रिकेट संस्था के चेयरमैन बने रहेंगे। इसके साथ ही आगामी जून में आईसीसी के नये चेयरमैन को लेकर चल रही उहापोह की स्थिति का अंत हो गया। मनोहर ने खुद ही फैसला किया कि वह आईसीसी चेयरमैन के रूप में अपने निर्धारित कार्यकाल को पूरा करेंगे।
 
यह मेरा सबसे खराब आईपीएल सत्र है : वाटसन
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार आलराउंडर शेन वाटसन ने मौजूदा आईपीएल सत्र में अपने और टीम के बेहद खराब प्रदर्शन पर निराशा जाहिर करते हुए कहा इस अपना सबसे खराब आईपीएल बताया।
 
विराट कोहली से आगे निकल गये सुरेश रैना
चैंपियंस ट्राफी के लिये पांच वैकल्पिक खिलाडिय़ों में रखे गये बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने के लिये अपना शीर्ष स्थान सुनिश्चित कर लिया है। रैना की गुजरात लायंस की टीम आईपीएल-10 के ह्रश्वलेआफ से बाहर हो चुकी है लेकिन रैना आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रहेंगे और इस मामले में वह बाहर हो चुकी एक अन्य टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट से काफी आगे निकल चुके हैं। बायें हाथ के बल्लेबाज रैना ने आईपीएल में अब तक 159 मैचों में 4532 रन बनाये हैं जबकि विराट ने 148 मैचों में 4360 रन बनाये हैं। मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा 154 मैचों में 4124 रन के साथ तीसरे, कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर 144 मैचों में 4059 रन के साथ चौथे और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर 112 मैचों में 3908 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं।
 
पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होगा भारत का अभियान
गत चैंपियन भारत के आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में खेलने का रास्ता साफ हो चुका है और इस टूर्नामेंट के लिये 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा भी हो गयी है। भारत एक जून से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगा।
 
अंकित डबास ने ठोके नाबाद 195
नयी दिल्लीत्न झारखंड के रणजी खिलाड़ी अंकित डबास (नाबाद 195) के विस्फोटक शतक की बदौलत टेलीफंकन क्लब ने टर्फ अकादमी को आठ विकेट से पराजित कर एडमिरल क्रिकेट लीग में शानदार जीत दर्ज की। अंकित ने बेहद तूफानी अंदाज में खेलते हुए मात्र 78 गेंदों पर 20 चौकों और 16 छक्कों की बदौलत नाबाद 195 रन बनाये। वह पांच रन से अपने दोहरे शतक से भले ही दूर रह गये लेकिन उन्हें उनकी बेहतरीन पारी के दम पर मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। यहां गुरुगोविंद सिंह मैदान पर खेले गये इस मुकाबले में टर्फ अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आशीष सहरावत (47) और रोहित झांझरिया (40) की उपयोगी पारियों के दम पर 40 ओवर में आठ विकेट पर 260 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। सचिन ढुल ने 36 रन पर तथा सिद्धांत बंसल ने 53 रन पर दो-दो विकेट लिये। विजेता टीम ने अंकित की बेहतरीन पारी के दम पर 19.4 ओवर में ही दो विकेट पर 264 रन बनाकर लक्ष्य को पा लिया।
 
बास्केटबाल के विकास में मील का पत्थर होगी नयी अकादमी : टेटम
नयी दिल्लीत्न नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) के डिह्रश्वटी कमिश्नर मार्क टेटम ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा स्थित जेपी ग्रींस इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स कांम्ह्रश्वलैक्स में भारत में बच्चों के लिये पहली बास्केटबाल अकादमी का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह कदम देश में बास्केटबाल के विकास में मील का का पत्थर साबित होगा। कांम्ह्रश्वलैक्स में बनायी गयी यह अकादमी बेहद भव्य और सुविधापूर्ण है। टेटम ने अकादमी के उद्घाटन की औपचारिकता पूरी करने के बाद कहा," भारत में खेलों की अपार प्रतिभाएं पड़ी हैं बस इन्हें आगे आने का मौका चाहिये। देश में बास्केटबाल के विकास के लिये भी अपार संभावनाएं हैं। " उन्होंने कहा," बहुत से युवा खिलाड़ी हैं जो लंबे कद वाले इस खेल के लिये बिल्कुल फिट हैं। वे खेलना चाहते हैं, आगे आना चाहते हैं और दुनियाभर में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। यह अकादमी इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है जहां शीर्ष प्रतिभाएं जमा होकर उत्कृष्ट कोचों की देख रेख में अपने खेल को निखार सकें।
 
रॉबिन के डबल से जीता ईस्ट बंगाल
कटकत्न रॉबिन ङ्क्षसह के दो शानदार गोलों की बदौलत ईस्ट बंगाल ने चेन्नई सिटी एफसी को 38 वें हीरो फेडरेशन कप फुटबाल टूर्नामेंट में मंगलवार को 2-0 से हराकर पूरे तीन अंक हासिल कर लिये। रॉबिन ने पहले हाफ के इंजरी समय में गोल दागकर ईस्ट बंगाल को बढ़त दिलायी। रॉबिन ने चेन्नई की डिफेंस की चूक का पूरा फायदा उठाते हुए बाक्स में गेंद संभाली और पहला गोल दाग दिया। मैच के 76 वें मिनट में रावनन के बाक्स में हैंडबाल करने पर रेफरी ने तुरंत पेनल्टी का इशारा कर दिया। रॉबिन ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दूसरा गोल दाग दिया। ईस्ट बंगाल के अब दो मैचों से चार अंक हो गये हैं जबकि चेन्नई को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।
 
बर्मिंघम में शारापोवा को वाइल्ड कार्ड
लंदनत्न पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा को लॉन टेनिस एसोसिएशन(एलटीए) ने अगले महीने बर्मिंघम में होने वाले एगोन क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट के लिये वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया है। शारापोवा डोपिंग के कारण 15 महीने के निलंबन के बाद पिछले महीने से ही वापिस कोर्ट पर लौटीं हैं।
 
क्रिकेट द. अफ्रीका पर प्रतिबंध हटा
जोहानसबर्गत्न अश्वेत खिलाडिय़ों को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) पर लगाया गया सरकारी प्रतिबंध हटा दिया गया है और अब वह अब बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी और दावेदारी फिर से कर पाएगा।