अपराध

मुकद्दमें की ठीक ढंग से पैरवी न करने पर मुरथल एसएचओ को सस्पेंड करने के आदेश
सोनीपत मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव राकेश गुप्ता ने गुरुवार को विडियो कान्फ्रेस के दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए। इस दौरान मुरथल गांव में पूर्व सरपंच द्वारा 100-100 गज के ह्रश्वलाट आवंटन के मामले में ठीक ढंग से तफ्तीश न करने पर मुरथल थाना के एचएचओ सब इंस्पेक्टर फूलकुमार को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं।
 
मुस्लिम युवक की दाड़ी काटने के मामले में तीन गिरफ्तार
गुरुग्राम इसे धार्मिक उन्माद फैलाने का प्रयास कहा जाए या फिर सिरफिरों की करतूत कि एक मुस्लिम युवक को पकडकऱ जबरदस्ती उसकी दाड़ी कटवा दी गई। जब उसने इसका विरोध किया तो उसी नाई की दुकान में कुर्सी पर बांध दिया गया। नाई ने भी ऐसा करने से मना कर दिया था, लेकिन शरारती तत्वों ने पिटाई कर दी। पुलिस में युवक द्वारा दी गई शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।
 
गुरुग्राम नागरिक अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, हंगामा
गुरुग्राम मातृ-शिशु मृत्यु दर में कमी लाने को तरह-तरह की योजनाएं चलाकर सुविधाएं देने वाली सरकार के दावे यहां फेल साबित होते नजर आ रहे हैं। एक बार फिर से यहां के नागरिक अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत होने से यहां सुविधाओं और चिकित्सकों की ड्यूटी के प्रति कर्तव्यनिष्ठा की पोल खुल गई है। अस्पताल प्रशासन इस बात से नकार रहा है चिकित्सकों की कोई गलती है। फिर भी इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।
 
बेसहारा गायों, बंदरों, आवारों कुत्तों से समालखावासी परेशान
समालखा शहर में बेसहारा गायों की समस्या तो थी ही अब उनके साथ ही बंदरों व आवार कुत्तों की समस्या भी विकराल रूप लेती जा रही है। बेसहारा गायों के चलते रोड जाम, सडक़ हादसे हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बंदरों तथा कुत्तों द्वारा लोगों को काटे जाने के मामले भी सामने आ रहे हैं।
 
जीटी रोड पर कब्जाधारियों को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत
समालखा जीटी रोड की दोनों तरफ शोरूम मालिकों, दुकानदारों, शॉपिंग मॉल, फैक्ट्री मालिकों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण के मामले में हाईकोर्ट ने किसी तरह की राहत देने से इंकार कर दिया है। एनएचएआई द्वारा करवाई गई तीन निशानदेही में से पहले दो को रद्द करते हुए हाल ही में उच्चस्तरीय टीम द्वारा करवाई गई नई निशानदेही को माना है। आरटीआई कार्यकर्ता पीपी कपूर ने इस बारे में हाईकोर्ट के आदेश के बाद रोड के दोनों तरफ किए गए अवैध निर्माण को गिराना तय माना जा रहा है।
 
पूर्व अकाली मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह सभी आरोपों से बरी
चंडीगढ़ दुष्कर्म, फिरौती और धोखाधड़ी के आरोपों में फंसे पंजाब के पूर्व अकाली मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह को गुरदासपुर की अदालत ने आज सभी आरोपों में बरी कर दिया है। क्योंकि शिकायतकत्र्ता महिला अदालत में मई 2018 में अपने बयान से पलट गई थी। अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश माननीय प्रेम कुमार ने वकीलों की दलीलों व गवाहियों के आधार पर सुच्चा सिंह लंगाह पर लगे सभी आरोपों से बरी कर दिया। जब अदालत में निर्णय सुनाया गया तो सुच्चा सिंह लंगाह अदालत में उपस्थित थे। अदालत का फैसला आते ही लंगाह ने राहत की सांस ली।
 
सडक़-फुटपाथ मुक्त अभियान के तहत टीमों ने की कार्रवाइ
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत शनिवार को बस स्टैंड के नजदीक, महरोली- गुरूग्राम रोड़ तथा सुभाष चौक से हीरो होंडा चौक तक सडक़ों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण को हटाया गया। नगर निगम की इनफोर्समैंट टीमों ने उक्त स्थानों से रेहड़ी-पटरी, टपरीनुमा स्टॉलों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।
 
इमरान खान बने सियासत के चैंपियन
नई दिल्ली पाकिस्तान में बुधवार को 272 सीटों के लिए हुए आम चुनाव की मतगणना जारी है। अब तक के रुझानों में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार बनाने के करीब नजर आ रही है। वह 115 सीटों के साथ सबसे आगे है। वे बहुमत से 22 सीटें दूर हैं। बहुमत के लिए 137 सीटें जरूरी हैं।
 
मोरनी गैंगरेप के मामले में हाईकोर्ट ने लिया स्वयं संज्ञान
चंडीगढ़ कथित मोरनी गैंग रेप में पीडि़ता के पति की गिर तारी के बाद मामले का पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने लिया स्वयं संज्ञान। हाईकोर्ट ने मामले में हरियाणा सरकार से 10 दिन में मांगी रिपोर्ट मांगी है। उल्लेखनीय है कि बीते विगत दिन (बुधवार) को पुलिस ने महिला के पति को गिर तार करने के बाद पंचकूला के जिला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस को सन्नी और महिला के पति के बीच की बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल्स मिली हैं।
 
गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को सात दिन की पुलिस रिमांड, कई बड़े खुलासे
चंडीगढ़त्न गायक परमीश वर्मा पर हमला करने वाले गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को आज मोहाली अदालत में पेश किया गया यहां अदालत ने उसे फिर सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
 
हरियाणा कृषि विभाग में जैविक खाद की खरीद में भारी घोटाला
चंडीगढ़ हरियाणा में वर्ष 2014-15 और वर्ष 2015-16 में कृषि विभाग द्वारा जैविक खाद की खरीद में भारी घोटाला किया गया है। कृषि विभाग ने जैविक खाद की यह खरीद बीज निगम,भूमि सुधार निगम और हैफेड के जरिए की थी। इस मामले में शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री उडनदस्ते ने जांच की थी और प्रथम दृष्टया जांच सही पाए जाने पर उडनदस्ते के पुलिस महानिरीक्षक ने पंचकूला पुलिस को मुकदमा दर्ज करवा दिया है। एक दिन पहले ही यह मुकदमा दर्ज किया गया है।
 
रेहड़ी वाले व दुकानदार नहीं आ रहे बाज
समालखा नगरपालिका द्वारा बार-बार कार्रवाई करने के बावजूद भी रेहड़ी व दुकानदार रेलवे रोड पर अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे हैं। नपा की कार्रवाई का उन पर कोई असर नहीं हो रहा। नगरपालिका द्वारा वीडियोग्राफी करवाए जाने के बाद भी कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के आगे रेहड़ी लगवा रहे हैं। इससे जाम की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई हैं।
 
एचआर मैनेजर दिनेश शर्मा का हाल-चाल जानने पहुंचे पुलिस आयुक्त
गुरूग्राम पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार तथा उपायुक्त विनय प्रताप सिंह आईएमटी मानेसर के वीपीएस रॉकलैंड अस्पताल में उपचाराधीन जापानी कंपनी के एचआर मैनेजर दिनेश शर्मा का हाल-चाल जानने पहुंचे। दिनेश शर्मा पर वीरवार को उन्ही की कंपनी के एक बर्खास्त कर्मचारी ने गोली चलाई थी। अब चिकित्सको द्वारा दिनेश शर्मा की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है।
 
विधायक के खिलाफ भ्रामक पोस्ट डालने पर केस दर्ज
समालखा। सोशल मीडिया पर समालखा से विधायक रविन्द्र मच्छरौली के खिलाफ भ्रामक पोस्ट डालने से उनके समर्थकों में भारी रोष है। उन्होंने विधायक से मिलकर इस बारे में ठोस कदम उठाने तथा साईबर सेल में शिकायत देने की मांग की है।
 
अंडरवल्र्ड डॉन अबू सलेम को 7 साल की जेल
नई दिल्ली तीस हजारी कोर्ट ने बृहस्पतिवार को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर 16 साल से चल रहे 5 करोड़ की फिरौती के मामले में उसे सात साल की सजा सुनाई है। इस मामले में पहले ही अबू सलेम को दोषी करार दे दिया गया था।
 
पंजाबी गायक की गोली मारकर हत्या
चंडीगढ़त्न पंजाबी सिंगर नवजोत सिंह की गोली मारकर हत्या करने से इलाके में सनसनी फैल गई है। उनके शरीर पर 4 से 5 गोलियां लगी पाई गई हैं। 22 साल के नवजोत का शव फैक्ट्री के पास खाली ह्रश्वलॉट में पड़ा मिला है फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। डेराबस्सी के एसएचओ मोहिंदर सिंह ने बताया कि नवजोत मोहाली में इको टॉवर्स के एक लैट में रहता था। उसने अभी हाल में ही अपने दो सिंगल ट्रैक रिलीज किए थे और वह बीती रात अपने अपने माता-पिता से मिलने जा रहा था की तभी रास्ते में कुछ अज्ञात लोंगो ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है और इस मामले की छानबीन कर रही है।
 
फुटपाथ से अतिक्रमण हटाना नपा की जिम्मेदारी, हटाए पुलिस प्रशासन
समालखा > रेलवे रोड से अतिक्रमण की समस्या दूर करने की बजाए अब नपा ने रेलवे रोड मार्किट में सडक़ से अतिक्रमण हटाने का ठीकरा पुलिस प्रशासन पर फोड़ दिया है। नपा का कहना है कि नपा केवल फूटपाथ व खिंची गई पट्टी तक ही अतिकमण हटा सकती है।
 
गुरूग्राम में विशेष अभियान के दौरान 204 लोगों के किए चालान
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर में सफाई व्यवस्था को सुचारू करने तथा कचरा जलाने वालों, सार्वजनिक स्थानों पर मलबा डालने वालों एवं नालों एवं खाली जमीन पर सीवरेज वेस्ट डालने वालों पर अंकुश लगाने के लिए 80 घंटे तक राऊंड ओ क्लॉक चलाए गए विशेष सफाई अभियान के दौरान 204 उल्लंघनकर्ताओ के चालान किए गए।
 
पानी जहरीला होने के बाद शुगर मिल पर अब तक कार्रवाई नहीं : आप
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब के अमृतसर जिले में कीड़ी अफगाना गांव की चड्ढा शुगर मिल से ब्यास नदी में फेंके गए शीरा मामले में अब तक कोई कार्रवाई न होने पर पुलिस तथा प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े किये हैं। नदी का पानी जहरीला होने से असं य मछलियां तथा जीव जंतु मर गये थे।
 
बिजली निगम में बड़ा घोटाला
चंडीगढ़ वर्ष 2008-2009 में हरियाणा के बिजली मंत्री रहते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में एक ऐसी कंपनी को ए.एल.एम./एस.ए.एस. नौकरियों का ठेका दे दिया गया, जो कंपनी टेंडर फार्म की किसी भी शर्त को पूरा नहीं करती थी।