अपराध

करोड़ों के घोटाले करने की मंशा से लाए गए टेंडरों को तुरंत रद्द किया जाए : स्वामी
पानीपत करोड़ों के घोटाले करने की मंशा से लगाए गए करोड़ों के टेंडरों को तुरंत रद्द किया जाए एवं इसमें दोषी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए। यह बात जन आवाज सोसायटी के प्रधान एवं पूर्व जिला पार्षद जोगिंदर स्वामी ने भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रधान प्रमोद विज को ज्ञापन देने के बाद पत्रकारों से कहीं उन्होंने कहा कि आयुक्त नगर निगम, भाजपा सरकार में शामिल एक जनप्रतिनिधि और ठेकेदार पार्वती इंटरप्राइजेज की मिलीभगत से शहर में करोड़ों का घोटाला किया जा रहा है।
 
पीएम मोदी की जान को खतरा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मिला धमकी भरा ई-मेल
नई दिल्ली दिल्ली में दिल्ली पुलिस कमिश्नर को धमकी भरा ई-मेल आया है। इसमें प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी दी गई है। इस ई-मेल के बाद पुलिस प्रशासन व खुफिया एजेंसियों में हडक़ंप मच गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को एक लाइन का धमकी भरा ईमेल मिला है। इस में मेल में पीएम नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी गई है। कहा जा रहा है कि यह किसी असम के शख्स ने भेजा है।
 
गनमैन ने जज की पत्नी और बेटे को मारी गोली मार्केट में खरीददारी के दौरान दिया घटना को अंजाम
चंडीगढ़ साइबर सिटी गुरुग्राम की अदालत में तैनात अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश कृष्णकांत के सुरक्षा कर्मी ने उनकी पत्नी और उनके बेटे को शनिवार दिन दहाड़े गोली मार दी।
 
शंटी को सब्जी घोटाले में गुनाहगार साबित करने के लिए यूथ अकाली दल हुआ सरगर्म
नई दिल्ली दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व महासचिव गुरमीत सिंह शंटी की मुश्किलों में आने वाले समय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आज यूथ अकाली दल दिल्ली ईकाई के वरिष्ठ नेताओं ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए शंटी द्वारा किये गये 5 करोड़ रूपये के कथित फर्जी सब्जी घोटालों के सभी तथ्य सामाजिक, राजनीतिक एवं कानूनी क्षेत्र तक पहुंचाने के लिए मुहिम छेडऩे का ऐलान किया।
 
कार सवार 100 किलो गांजा पत्ती के साथ गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री बी. एस. सन्धु द्वारा मादक पदार्थ तस्करों पर रोक लगाने के दिशानिर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जिला झज्जर से एक कार सवार को लाखों रुपये कीमत की 100 किलोग्राम गांजा पत्ती के साथ गिरफ्तार किया है।
 
हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार
हिसार हरियाणा के बरवाला स्थित सतलोक आश्रम संचालक रामपाल पर चार साल बाद हत्या के केस में हिसार की विशेष अदालत में फैसला सुना दिया गया है। कोर्ट ने हत्या के दो मामले में रामपाल को दोषी करार दिया।
 
रामपाल पर फैसला कल पुलिस-प्रशासन अलर्ट, 2 हजार जवान तैनात
हिसार सतलोक आश्रम प्रकरण में हत्या के मुकदमा नंबर 429 और 430 में 11 अक्टूबर को एडीजे डीआर चालिया की अदालत फैसला सुनाएगी। इसके चलते खुफिया तंत्र ने अलर्ट जारी करते हुए आरोपी रामपाल के 15 हजार समर्थकों के हिसार पहुंचने का अंदेशा जताया है। खुफिया तंत्र ने अलर्ट जारी किया है कि रामपाल समर्थक ज्यादातर दिल्ली और जयपुर ट्रेन में सवार होकर हिसार रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं। वहीं प्राइवेट वाहनों में तोशाम और राजगढ़ रोड सहित हांसी मार्ग से आ सकते हैं। ऐसे में कानून व्यवस्था बनाए रखने को हिसार पुलिस ने जिले में 48 एंट्री-एक्जिट ह्रश्ववाइंट पर नाके लगाए हैं। शहर में सुरक्षा का जिम्मा बाहरी जिलों के पुलिस अफसरों को सौंपा है, जो प्रमुख स्थानों पर तैनात रहेंगे।
 
विशेष कोर्ट ने दिया यूपी की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी की गिरफ्तारी का आदेश
इलाहाबाद उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी की एक मामले में विशेष अदालत के गिरफ्तारी आदेश के बाद परेशानी बढ़ गई है। माननीयों के मुकदमे के लिए गठित विशेष अदालत ने प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है।
 
फार्मा कंपनियों के पैसों पर ऐश करने वाले निदेशक सस्पेंड
रोहतक प्रदेश के सबसे बड़ा मेडिकल संस्थान रोहतक पीजीआई के निदेशक पर फार्मा कंपनियों के पैसों पर विदेशों में ऐश करने का आरोप लगा है। इस आरोप के बाद हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री ने तुरंत प्रभाव से पीजीआई निदेशक को संस्पेंड कर दिया है।
 
करनाल अश्लील वीडियो बनाने वाली महिला को किया गिरफ्तार
करनाल ब्यूरो अश्लील वीडियो बनाने वाली महिला को किया गिरफ्तार कब्जे से 3 लाख के साथ 2 मोबाइल किए बरामद, 62 साल के बजुर्ग को जाल में फसा उसके अपनी साथी महिला से बनवाये थे शारीरिक सम्बन्ध और उसके बाद उसका वीडियो बनाकर उससे 5 लाख की डिमांड पुलिस ने रंगे हाथो पकड़ा,सजिश रचने वाली मास्टरमाइंड महिला को किया काबू , वही पजाब की रहने वाली दूसरी महिला फरार पुलिस तलाश में जुटी।
 
लोन मिला नहीं, बैंक ने उसके नाम लोन बताया
घरौंडज्ञ एक साल पहले घरौंडा शहर के वार्ड नंबर 13 में बंधन बैंक की एक बैंक कर्मी द्वारा एक रेखा नामक महिला, जिसका पति अपाहिज, उसके घर जाकर आईडी कार्ड, आधार कार्ड ले आने के बाद उसके नाम से एक लाख का लोंन जारी करवा लिया गया, जो पीडि़त महिला तक नही पहुंचा।रेखा ने मामले की जानकारी हमारे संवाददाता प्रवीण कौशिक को देते हुए बताया की महिलाओं का ग्रुप बना कर लोंन दिए जाते है।
 
नगर निगम गुरूग्राम : अतिक्रमण मुक्त सडक़-फुटपाथ अभियान
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सडक़ों, फुटपाथों तथा बाजार क्षेत्रों को अतिक्रमण से मुक्त बनाने की दिशा में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में नगर निगम की इनफोर्समैंट टीमों ने वीरवार को महरोली-गुरूग्राम रोड़, सैक्टर-56/57 रोड़, सिकन्दरपुर घोसी, वजीराबाद ढ़ाणी सहित आसपास के क्षेत्रों से अतिक्रमण को हटाया।
 
विवेक हत्याकांड में दो पुलिसवाले गिरफ्तार
लखनऊ राजधानी लखनऊ में शनिवार तडक़े एह्रश्वपल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में दो पुलिस वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जरूरत पडऩे पर इस मामले की सीबीआई से जांच कराई जाएगी। योगी ने कहा कि लखनऊ में कोई मुठभेड़ नहीं हुई है। पूरे मामले को लेकर डीजीपी को निर्देश दिया गया है। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 
एनआरआई पति ने लंदन जाकर की दूसरी शादी
गुरुग्राम एनआरआई युवाओं से शादी करके सबसे अधिक युवतियां पंजाब में परेशान हैं। लेकिन अब इसकी आंच हरियाणा तक भी पहुंच रही है। यहां परिजनों के दबाव या अन्य किसी कारण से शादियां रचाने वाले एनआरआई युवा विदेश जाकर अपनी पत्नियों को भूल जाते हैं और विदेशी धरती पर दुबारा से शादी रचाकर अपनी जिंदगी तो मौज से जीते हैं, लेकिन उनकी पत्नियों को यहां संस्कार का पालन करते हुए सिर्फ इंतजार ही करना पड़ता है।
 
इंटरलॉकिंग टाइलों को उखाडऩे में घोटाले का आरोप
समालखा जीटी रोड पर सर्विस लेन के दोनों तरह ठेकेदार द्वारा उखाड़ी गई इंटरलॉकिंग टाईलों का मुद्दा ही नगरपालिका की बैठक में छाया रहा। पार्षदों ने बैठक में टाईलें उखाडऩे के लिए जारी के गए नोटिस की कॉपी देने के साथ ही इसमें घोटाले का आरोप लगाते हुए विजिलेंस जांच करवाने की मांग भी की। इसके अतिरिक्त विभिन्न विकास कार्यों को लेकर चर्चा करने के साथ ही कुछ प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पास किए गए।
 
जबरन पिलाई शराब, फिर लूटी थी अस्मत, दुष्कर्मी को 10 साल की कैद
हिसार अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. पंकज की अदालत ने एक किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाकर जबरदस्ती शराब पिलाकर दुष्कर्म करने के मामले में कुलङ्क्षवद्र को 10 साल की कैद और 4000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न भरने पर उसे एक महीने की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।
 
गैर-पंजीकृत टैंकरों पर कानूनी अधिनियमों के तहत कार्रवाई होग
नगर निगम क्षेत्र में जो व्यक्ति सेह्रिश्वटक टैंकों की सफाई का कार्य कर रहे हैं या करने के इच्छुक हैं, वे अपने सक्सन टैंकरों का पंजीकरण नगर निगम में करवा लें। नगर निगम द्वारा गैर-पंजीकृत टैंकरों पर एनजीटी नियमों एवं अन्य कानूनी अधिनियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उक्त बात शनिवार को नगर निगम कार्यालय में आयोजित बैठक में संयुक्त निगमायुक्त-4 रोहित यादव द्वारा कही गई। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा सक्सन टैंकरों के पंजीकरण के लिए टैंडर फ्लोट किया जा रहा है। सभी सक्सन टैंकर मालिकों का पंजीकरण अनिवार्य है।
 
अतिक्रमण मुक्त सडक़- फुटपाथ अभियान जारी
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर की मुख्य सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए चलाया जा रहा अभियान शनिवार को भी लगातार जारी रहा। अभियान के दौरान जोन-3 और जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीमों ने हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन, इफ्को चौक मैट्रो स्टेशन, महरोली-गुरूग्राम रोड़, सिकन्दरपुर मैट्रो स्टेशन तथा राजीव चौक से लेकर सुभाष चौक तक सडक़ों एवं फुटपाथों पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।
 
अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण और विज्ञापनों के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट जोन-1 क्षेत्र की टीम में कार्यरत सहायक अभियंता विक्की कुमार के नेतृत्व में न्यू कॉलोनी में अनाधिकृत रूप से निर्माणाधीन ईमारत को सील कर दिया गया। उक्त ईमारत नगर निगम से बिल्डिंग ह्रश्वलान स्वीकृत करवाए बिना बनाई जा रही थी।
 
पूर्व कांग्रेसी विधायक पर 1984 सिख कत्लेआम की गवाह को खरीदने के लगे आरोप
नई दिल्ली 1984 सिख कत्लेआम के मामले में कांग्रेस के पूर्व सांसद सज्जन कुमार के खिलाफ गवाह चाम कौर को गवाही न देने के बदले 10 लाख रूपये देने की पेशकश की जानकारी सामने आई है।