healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

अपराध

हरियाणा के जींद में रूकीं दो नाबालिगों की शादी
जींदत्नहरियाणा के जींद जिले में एक ही दिन में बाल विवाह के दो नए मामले सामने आए जिन्हें बाल विवाह निषेध अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर रूकवा दिया। जिला महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी करमिंद्र कौर को महिला हेल्प लाइन से जुलाना के राजगढ़ गांव में एक नाबालिग लडक़ी की शादी होने की रविवार शाम को सूचना मिली। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुये सहायक बाल विवाह निषेध अधिकारी रवि लोहान ने पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और लडक़ी के जन्म सम्बंधी दस्तावेजों की जांच के बाद विवाह रूकवा दिया। अभिभावक भी शादी नहीं कराने के लिये मान गये। एक अन्य मामले में उदयपुर गांव में भी दो सगी नाबालिग बहनों की शादी होने की सूचना मिली तथा विभाग की टीम तुरत उचाना पुलिस के साथ विवाह स्थल पर पहुंची तो उस समय उचाना और राजथल गांव से इनकी बारात आ चुकी थी।
 
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ एसीबी में शिकायत दर्ज कराई
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कपिल मिश्रा ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में आज एक शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार में लिप्त है। सूत्रों ने बताया कि श्री मिश्रा ने सुबह एसीबी के समक्ष शिकायत दर्ज करायी। श्री मिश्रा ने कल आरोप लगाया था कि उन्होंने मुख्यमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से दो करोड़ रुपये की रिश्वत लेते हुए देखा था। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में भी सबूत आज एसीबी को देंगे। इसबीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी श्री केजरीवाल के खिलाफ आप नेता की शिकायत को एसीबी को भेजा है। कल श्री मिश्रा ने श्री बैजल से दिल्ली के मुख्यमंत्री और श्री जैन की शिकायत की थी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हालांकि श्री मिश्रा के आरोपों को खारिज किया था। श्री मिश्रा को गत शनिवार की रात को जल आपूर्ति में अव्यवस्था को लेकर दिल्ली कैबिनेट से हटा दिया गया था।
 
ह्रश्वलॉट आवंटन मामला : हुड्डा से सीबीआई की पूछताछ
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हरियाणा के पंचकूला में औद्योगिक ह्रश्वलॉटों के आवंटन में अनियमितताओं के आरोपों के मद्देनजर आज राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिन्दर ङ्क्षसह हुड्डा से पहली बार पूछताछ की। सीबीआई सूत्रों ने यहां बताया कि श्री हुड्डा जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे, जहां उनसे 14 औद्योगिक ह्रश्वलॉटों के आवंटन में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ जारी है।
 
बुरकापाल हमले में शामिल नौ नक्सली गिरफ्तार
नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के बुरकापाल में हुए नक्सली हमले में शामिल नौ नक्सलियों को छत्तीसगढ़ में विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है। गत 24 अप्रैल को इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 25 जवान शहीद हो गये थे । आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में अधिकतर ने हमले में अपनी संलिह्रश्वतता कबूल कर ली है। ये लोग माओवादी संगठन दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन से संबंधित हैं और सभी की उम्र 30 से 40 के आस-पास है। हमलावरों में दो किशोर मकदम भीम (18) और रवा आइता (19) भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ और जिला रिजर्व गार्ड(डीआरजी) की संयुक्त कार्रवाई के दौरान कुकानार थाना क्षेत्र से कम से कम 10 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। ये लोग 26 फरवरी को जगदलपुर और सुकमा के बीच कुकानार क्षेत्र में पुलिस दल पर गोलीबारी करने और दो ट्रकों म ें आग लगाने की घटना में शामिल थे।
 
नक्सल समस्या : दिल्ली बैठक में उठ सकता है खराब समन्वय का मुद्दा
नक्सल समस्या को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा कल नई दिल्ली में आहूत उच्च स्तरीय बैठक में छत्तीसगढ़ पुलिस के केन्द्रीय बलों के साथ कथित असहयोग का मुद्दा उठने के पूरे आसार है। गृह मंत्रालय के आन्तरिक सुरक्षा सलाहकार समेत केन्द्रीय बलों के आला अधिकारी इस मुद्दे को लेकर काफी खफा बताए जाते है।
 
गुजरात में सडक हादसों में 10 घायल
अहमदाबाद त्न गुजरात में सडक़ दुर्घटनाओं में आज 10 लोग घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुरेन्द्रनगर के पाटडी क्षेत्र में तडक़े कचोडी गांव के निकट एक निजी बस का टायर फट जाने से बस पलट गयी। हादसे में बस सवार छह लोग घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि अन्य एक घटना में सुबह अहमदाबाद जिले के धोणका क्षेत्र में सीमेज मार्ग पर रूपगढ़ के निकट एक कार अनियंत्रित होकर अचानक पलट गयी। हादसे में कार सवार चार लोग घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
जंगली हाथियों के हमले में दो जवानों की मौत
बेंगलुरू त्न कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के निकट बन्नेरूगट्टा नेशनल पार्क के बाहर आज जंगली हाथियों के हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवानों की मौत हो गयी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये जवान पार्क के बाहर क्षेत्र में स्थित सीआरपीएफ के डॉग ब्रीङ्क्षडग स्टेशन के थे। हाथियों ने तडक़े जवानों पर उस समय हमला किया जब वे अपने कैंप से बाहर निकले थे। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार जवानों की पहचान कर्नाटक के हावेरी जिला निवासी कट्टह्रश्वपा (55) और तमिलनाडु निवासी मूर्ति (35) के रूप में हुई है।
 
सडक़ हादसों में एक महिला सहित पांच जख्मी, एक गंभीर
इलाके में हुए अलग अलग सडक़ हादसों में शहर के पड़ाव मोहल्ला वासी एक महिला सहित पांच लोग जख्मी हो गए। सभी को इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी व पानीपत के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से गवालड़ा वासी मुकेश नाम के युवक को चोट ज्यादा होने पर डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद खानपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। पड़ाव मोहल्ला गुलाटी रोड वासी नीरज कुमार ने बताया कि शनिवार को रात पौने आठ बजे के करीब मैं अपनी मां विद्या देवी के साथ पुराना बस अड्डा से सर्विस लाइन से पैदल चलकर घर आ रहा था।
 
राई की दुर्गा कालोनी स्थित एक फैक्टरी की इमारत गिराई
पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय से स्टे हट जाने के बाद आज जिला प्रशासन ने राई की दुर्गा कालोनी स्थित एक फैक्टरी की इमारत को गिरा दिया। एसडीएम निशांत कुमार यादव के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची और जेसीबी मशीन का प्रयोग करके इमारत को गिरा दिया गया। उक्त फैक्टरी एक्सप्रैस-वे की जमीन में आती है। सरकार द्वारा उक्त फैक्टरी की मुआवजा राशि न्यायालय में पहले ही जमा करवा रखी है। इस सम्पत्ति को लेकर हाईकोर्ट में स्टे था और कोर्ट से स्टे हट जाने के बाद ही जिला प्रशासन द्वारा कार्यवाही अमल में लाई गई है। इस मौके पर एचएसआईडीसी के कार्यकारी अधिकारी जगभूषण, नायब तहसीलदार हवा सिंह, अजीत कानूनगो, मंजीत पटवारी सहित पुलिस प्रशासन भी उपस्थित
 
अमेरिका में पंजाबी युवक की चाकू मार कर की हत्या
अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य के मडैस्टो शहर में एक गोरे ने स्टोर पर काम करते गांव हबीबवाल (नडाला) जिला कपूरथला के युवक की चाकू मार कर हत्या कर दी। कपूरथला में रह रहे उसका परिवार पर इस खबर के बाज दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक के जीजा कंवलजीत सिंह चीमा ने बताया कि उसका साला जगजीत सिंह पुत्र महिंद्र सिंह डेढ़ साल से अमेरिका में गया हुआ था। वहां पर स्टोर पर काम करते देर रात एक गोरे ने स्टोर में आकर सिगरेट की मांग की। इस दौरान जगजीत सिंह ने आईडी की मांग की तो वह आईडी सही ना निकली। गोरा तहस में आकर गाली- गलोच करता हुआ वहां से चला गया। घटना के बाद रात 11:50 पर जगजीत सिंह स्टोर का शटर बंद कर रहा था, ऐसे में अज्ञात युवकों ने तेजधार चाकू से हमला कर जगजीत सिंह को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना का पता जैसे ही जगजीत सिंह के साथी सिकंदर सिंह को लगा तो उसने शोर मचा दिया। तब तक हमलावर वहां से भाग चुके थे। सिकंदर सिंह ने घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी। इसके बाद घायल जगजीत सिंह को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उसने दम तोड़ दिया।
 
डकैती करने वाले 10 आरोपियों को 9-9 साल की सजा
बड़वानीत्न मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले की एक अदालत ने आज एक डकैती के मामले में दस आरोपियों को दोषी ठहराये जाने पर 9-9 साल की सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार 10 सितम्बर 2015 को राणापुर सराफा मार्केट राजपुर में रात्रि करीब 8 बजे आरोपियो ने सचिन सोनी की सोने -चॉदी की दुकान एवं सेवकराम कुशवाह की कपड़े की दुकान में घुसकर देशी कट्टे एवं हथियारों को अड़ाकर लुटपाट की थी। पुलिस ने अनुसंधान में पाया कि आरोपी सुरज, दिलीप, सुनिल, प्रेमङ्क्षसह, मंशाराम, संतोष, कमल, सुखिया, अमरङ्क्षसह, दुलङ्क्षसह ने इस घटना को अंजाम देते हुये लगभग 4 लाख रूपये मूल्य के 50 जोड़ चॉदी के पायजब, बिछियॉ, हार की तथा 5 हजार रूपये मूल्य के कपड़ो की लूटपाट की थी। जिला सत्र न्यायाधीश समीर कुलश्रेष्ठ ने सभी आरोपियों को अलग-अलग धाराओं में दोषी ठहराये जाने पर यह सजा सुनाई है।
 
हरियाणा में सडक़ हादसे में तीन की मौत, नौ घायल
हिसारत्न हरियाणा के फतेहाबाद जिले में गांव बहबलपुर के निकट फतेहाबाद-सरदूलगढ़ रोड पर आज सुबह एक लोङ्क्षडग जीप इसके साथ लगी ट्राली खुलने के कारण अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई जिससे इसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई तथा नौ अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में हताहत हुये लोग पंजाब के बङ्क्षठडा जिले के सलादपुर गांव के रहने वाले थे। मृतकों की शिनाख्त हेमराज (40), शीला(60) और भाई रूपा गांव निवासी पह्रश्वपू(50) के रूप में हुई है। गम्भीर रूप से घायल उर्मिला और झंडा राम को अग्रोहा अस्पताल रेफर किया गया है जबकि अन्य घायलों जीप चालक ङ्क्षछदा के अलावा नत्थूराम और कृष्ण समेत सात घायलों को फतेहाबाद के सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस के अनुसार ये लोग स्वामी नगर फतेहाबाद में रस्म पगड़ी में शिरकत करने आ रहे थे। बहबलपुर के पास जीप का स्टियङ्क्षरग फेल हो गया और यह पेड़ से जा टकराई। इस घटना में हेमराज की मौके पर ही मौत हो गई जबकि शीला और पह्रश्वपू ने अस्पताल में दम तोड़ा।
 
महिलाओं ने शराब के ठेके में की तोडफ़ोड़
हिसारत्न हरियाणा के फतेहाबाद जिले के ढाणी सांचला गांव में बस स्टैंड पर बने देशी शराब के ठेके पर आज गांव की महिलाओं ने धावा बोल दिया और वहां रखी शराब की बोतलें सडक़ पर फेंक कर तोड़ दीं। महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान गांव के युवा और बुजुर्ग मूकदर्शक बने रहे। महिलाओं का कहना था कि शराब ठेके के कारण बस स्टैंड पर माहौल बेहद खराब हो गया है। लोग शराब पीकर गाली-गलौच करते हैं जिसके कारण महिलाओं का बस स्टैंड पर खड़ा होना और वहां से निकलना दुभर हो गया है। महिलाओं ने कहा कि ठेका हटाने को लेकर उन्होंने मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा को भी पत्र लिखा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
 
दिल्ली से नाईजीरियाई तस्कर गिरफ्तार
सिरसात्न हरियाणा पुलिस ने हेरोइन आपूर्ति करने के आरोप में नाइजीरियाई नागरिक ऐमका मैत्थयू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे दिल्ली के द्वारका इलाके से गिरफ्तार किया । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार गुह्रश्वता ने आज यहां बताया कि पुलिस आरोपी को अदालत में पेशकर नशे से सम्बंधित उसके नेटवर्क का पता लगाने के लिये रिमांड हासिल करने का प्रयास करेगी। उल्लेखनीय है कि गत दो मई को सिरसा जिले की नाथूसरी चौपटा थाना की पुलिस ने रोहतक के मोखरा गांव के सुनील तथा नाथूसरी कलां के रमेश, सुरेश और शिव कुमार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 30 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सुनील ने रिमांड के दौरान पूछताछ में पुलिस को हेरोईन आपूर्ति करने वाले इस र्नाइजीरियाई निवासी का नाम लिया था।
 
जमानत पर छूटा कैदी गिरफ्तार
भिवानीत्न हरियाणा की भिवानी अपराध जांच शाखा पुलिस ने जमानत पर बाहर आये कैदी को अफीम बेचते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से 500 ग्राम अफीम जब्त की है। पुलिस ने बताया कि भिवानी के मित्ताथल गांव निवासी रणबीर उर्फ नाथ को गांव में ड्रेन के निकट अफीम बेचते हुए गिरफ्तार किया और उसके पास से 500 ग्राम अफीम जब्त की है। आरोपी इससे पहले भी अफीम बेचने के आरोप में 12 साल की सजा काट रहा है और जमानत पर बाहर आते ही उसने फिर वही धंधा शुरु कर दिया। उसे नशा बेचने के आरोप में तीन बार गिरफ्तार किया जा चुका है।
 
साइकिल सवार की कुचले जाने से मौत
सिरसात्न हरियाणा के सिरसा नगर में चतरगढ़ पट्टी के निकट बीती रात तेज रफ्तार तेल टैंकर से कुचले जाने से एक साइकिल सवार की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतक की शिनाख्त राकेश(25) के रूप में की गई है। वह बाजार से घर लौट रहा था कि इस दौरान तेज रफ्तार तेल टेंकर की चपेट में आ गया तथा कुचले जाने से उसकी मौके पर ही मोैत हो र्गइ। टेंकर चालक ने घटना के बार मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।
 
जीएमसी ङ्क्षप्रसीपल प्राइवेट प्रैक्टिस करते पकड़े गये
अमृतसरत्न पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने गवर्नमेंट मेडीकल कॉलेज (जीएमसी) के प्रधानाचार्य डा. बी.एस. बल को अपने घर में प्राईवेट प्रैक्टिस करते आज पकड़ लिया। डा. बल के प्राइवेट प्रैक्टिस करने की सूचना के आधार सतर्कता ब्यूरो के उपाधीक्षक नवजोत ङ्क्षसह के नेतृत्व में ब्यूरो की आठ सदस्यीय टीम ने एक नकली रोगी को आज सुबह डा. बल के घर पर चल रही क्लीनिक पर भेजा जहां पहले से लगभग आठ रोगी मौजूद थे। ब्यूरो की टीम ने तत्काल वहां छापा मार कर डा. बल को प्राईवेट प्रैक्टिस करते रंगे हाथ पकड़ लिया। ब्यूरो के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर.के. बख्शी ने बताया कि डा. बल के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर सम्बंधित विभाग को कार्रवाई के लिये भेज दी गई है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने हाल ही में सरकारी डाक्टरों के प्राइवेट प्रैक्टिस करने पर रोक लगा दी थी।
 
‘चीनी मिल मजदूरों के आत्मदाह मामले की सीबीआई जांच हो’
पटना। जाने माने समाजसेवी और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता स्वामी अग्निवेश ने बिहार के मोतिहारी चीनी मिल के दो मजदूरों के पिछले दिनों आत्मदाह किये जाने के मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।श्री अग्निवेश ने आज पूर्व सांसद एवं गांधीवादी नेता डॉ. रामजी सिंह, अवकाश प्राप्त अपर पुलिस महानिदेशक पी.के. सिद्धार्थ और जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के प्रोफेसर शकील अहमद अता की मौजूदगी में यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मामले की गहराई तक जांच करने के लिए वह अपने इन सहयोगियों के साथ एक मई से मोतिहारी में रहकर पीडि़त मजदूरों के परिजनों के साथ ही गन्ना किसानों से भी मिलकर तथ्य का पता लगाया ।इस दौरान मोतिहारी चीनी मिल के मजदूरों की समस्याओं तथा उनपर चल रहे पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन के आतंक पर जनसुनवाई भी की गयी । समाजसेवी अग्निवेश ने कहा कि जनसुवाई के दौरान यह सच्चाई खुल कर सामने आयी कि चीनी मिल के मजदूरों ने अपनी बकाया राशि के भुगतान के लिए स्थानीय प्रशासन से कई बार गुहार लगायी थी ।इसी दौरान 22 मार्च को चीनी मिल मजदूर यूनियन ने जिला प्रशासन को एक लिखित जानकारी दी थी कि नौ अप्रैल के बाद मजदूर किसी भी दिन आत्मदाह कर सकते हैं ।
 
आईईडी विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य 18 घायल
नागपुर। महाराष्ट्र में गडचिरोली जिला के भामरगढ तहसील में आईईडी विस्फोट में एक पुलिस कर्मी मृत्यु हो गयी और 18 अन्य घायल हो गये। पुलिस सूत्रों के अनुसार कल शाम भामरगढ के समीप गश्त लगा रही सी-60 कमांडो की एक गश्ती दल के वाहन पर नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया जिसमें एक सिपाही की मौत हो गयी और 18 अन्य घायल हो गये। सुरक्षा बल के जवान नक्सलियों के खिलाफ कोपर्शी-पुलनार के जंगली इलाके में कार्रवाई कर रहे थे और नक्सलियों के साथ मुठभेड हो गयी। हालांकि नक्सली बाद में जंगल में भाग गये थे। घायलों में से पांच की हालत गंभीर होने के वजह से उनको हवाई मार्ग से इलाज के लिए नागपरु लाया गया और अन्य सात को सडक़ मार्ग से लाया जा रहा है। इनमें से एक जवान की हालत गंभीर बतायी गयी है।
 
अवैध खनन के खिलाफ शिकायत के लिए आनलाईन पोर्टल शुरू
जालन्धरत्न पंजाब सरकार ने जालन्धर जिले में रेत के अवैध खनन से सबंधित शिकायत दर्ज करवाने के लिए ऑनलाईन पोर्टल पी बी ग्राम की शुरुआत की है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यह आनलाईन पोर्टल 24 घंटे काम करेगा। शिकायतकर्ता को प्रत्येक शिकायत के बाद एक आई डी नंबर दिया जायेगा जिसके द्वारा शिकायतकर्ता अपनी शिकायत पर हुई कारवाई के बारे में जानकारी प्राह्रश्वत कर सकेगा। उन्होंने कहा कि इस आनलाईन पोर्टल के अलावा एक हेल्पलाईन नंबर भी जारी किया गया है जिस पर भी लोग गैरकानूनी खनन सबंधी सूचना/ शिकायत दे सकता है। उन्होंने कहा कि जिले में रेत की गैरकानूनी खुदाई को पूरी तरह से रोकने के लिए अतिरिक्त जिला उपायुक्त (समान्य) को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके इलावा जिले में दस उच्च स्तरीय टीमें भी नियुक्त की गई है।