मनोरंजन

माहिरा सुर्खियों में कैसे आइ
पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। कारण रणबीर कपूर के साथ क्लिक होने का नहीं है बल्कि कैटरीना के सॉन्ग ‘काला चश्मा’ पर सेल्फी डांस करते हुए उनका एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है। इस डांस वीडियो ने काफी चर्चा बटोर ली हैं। माहिरा ने काला चश्मा लगाकर डांस मूव्ज किया है जिसके दीवाने उनके फैस हो रहे हैं। वैसे आपको बतला दें कि इस वीडियो में माहिरा के एक्प्रेशन काफी क्यूटी वाले हैं। ऐसा हो भी क्यों न आखिर वो अब अपनी फिल्म ‘वरना’ के प्रमोशन में बिजी जो हैं, इसलिए उनके लिए तो यह राहत की खबर है कि लोग उन्हें पसंद कर रहे हैं। गौरतलब है कि फिल्म वरना 17 नवंबर को रिलीज होगी।
 
दो बच्चों की मां ने जीता मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब
नई दिल्ली ग मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब दिल्ली से सटे गुरुग्राम सेक्टर-31 की रहने वाली नीतू खोसला ने जीता है। नीतू ने उदयपुर में 21-28 अक्तूबर तक आयोजित मिसेज इंडिया की प्रतियोगिता में मिसेज इंडिया यूनिवर्स के साथ मिसेज इंडिया यूनिवर्स ग्लैमरस और विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।
 
गोलमाल अगेन की सफलता वाली मिठाई
दीवाली पर रिलीज हुई अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है। फिल्म ने 200 करोड़ रुपए कमाए हैं, इस खुशी के मौके पर रोहित शेट्टी समेत फिल्म के प्रमुख किरदार एक बार फिर बिग बॉस-11 के सेट पर पहुंचे और वो भी खाली हाथ नहीं बल्कि दबंग हीरो सलमान खान और प्रतिभागियों के लिए मिठाई के साथ। यह देख सलमान भी खुश हो गए और उन्होंने इस खुशी के पल को फिल्म की कास्ट के साथ साझा भी किया। यहां सलमान ने पिछली गोलमाल की कमाई की याद ताजा करते हुए कहा कि उस समय फिल्म ने पूरे 32 करोड़ रुपए कमाए थे जबकि इस फिल्म ने एक ही दिन में संभवत: 35 करोड़ कमाए। इस बात से फिल्म के सफल रहने की बात पता चलती है। गौरतलब है कि यह फिल्म अजय देवगन के करियर की सबसे सक्सेसफुल फिल्म है। 20 अक्टूबर को रिलीज हुई यह फिल्म अब भी कमाई करने में आगे चल रही है।
 
घूमर के साथ सौतन के भी चर्चा
संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ की चर्चा जहां घूमर को लेकर खूब हो रही है वहीं अब फैंस पूछ रहे हैं कि आखिर दीपिका पादुकोण की सौतन कौन है। दरअसल फिल्म के ट्रेलर को जहां दर्शकों ने पसंद किया है वहीं दीपिका के गाने ‘घूमर’ ने भी सभी को चौंकाने जैसा काम किया है। इस गाने में दीपिका बेहद खूबसूरत नजर आईं इसलिए गाने के दौरान उनकी सौतन को सभी ने नजरअंदाज कर दिया और अब एक दूसरे से पूछ रहे कि ये सौतन कौन है। गौरतलब है कि फिल्म की कहानी रानी पद्मिनी पर केंद्रित है जो कि चितौड़ के राजपूत राजा महरावल रतन सिंह की दूसरी पत्नी थीं। उनकी पहली पत्नी रानी नागमती थीं जिनका किरदार फिल्म में अभिनेत्री अनुप्रिया गोयनका निभा रही हैं। अब सभी उनके बारे में पूछ रहे हैं कि आखिर वो दर्शकों को कैसे बांधे रखेंगी क्योंकि सारी प्रशंसा तो दीपिका लिए जा रही हैं।
 
‘फैशनफिएस्टा’ ने मचाई धूम
नई दिल्ली खजानी वूमेंस वोकेशनल इंस्टीट्यूट ने तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में सालाना ‘फैशनफिएस्टा’ का शानदार ग्रैंड फिनाले संपन्न किया। महिलाओं के कल्याण के लिए रचनात्मकता, निरंतरता और जागरूकता पर जोर देते हुए इंस्टीट्यूट ने उपस्थित लोगों को कैट वॉक शो, म्यूजिक और डांस पर फॉरमेंस के जरिए बेमिसाल अनुभव मुहैया कराया।
 
नवाजुद्दीन की किताब विवादों में घिरी
अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की जीवनी (बायोग्राफी) दिन पर दिन विवादों में घिरती जा रही है। मिस लवली फेम निहारिका सिंह के साथ उनके अफेयर की खबर के बाद उनका एक और रिलेशन सुर्खियों में आ गया है। जी हां, इस किताब में उन्होंने अपने कई अफेयर्स के खुलासे किए हैं। उनकी एक्स गर्लफ्रेंड्स की लिस्ट में को-एक्ट्रेसेस से लेकर होटल की वेट्रेस तक शामिल हैं। ऐसा ही एक नाम है एक्ट्रेस सुनीता राजवार का जिन्हें नवाज ने अपनी पहली गर्लफ्रेंड बताया है। उन्होंने दावा किया कि बेरोजगारी की वजह से जब उनका ब्रेकअप हुआ, उस वक्त वो खुदकुशी तक की सोचने लगे थे। वहीं नवाज के इस खुलासे के बाद सुनीता ने उन्हें आड़े हाथ लिया है और अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए ये आरोप लगाया कि नवाज ने उन दोनों के रिश्तों के बारे में कई झूठ बोले हैं।
 
अब साथ-साथ दिख रहे ऋतिक-सुजैन
बॉलीवुड के सुपर स्टार ऋतिक रोशन और सुजैन खान की बीच तलाक हो चुका है। दोनों की राहें जुदा हो चुकी हैं। बच्चों के पालनपालन के लिए सुजैन ने कोर्ट के द्वारा भारी भरकम हर्जाना भी लिया था। वह रकम इतनी बड़ी थी देश में चर्चा का विषय बना। उसके दोनों काफी दिनों तक अलग-अलग रहे।
 
ट्विंकल बर्थडे पार्टी में बनी आकर्षण का केंद्र
अभिनेत्री और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने रितिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान के बर्थडे में पार्टी में लाइमलाइट में रहीं। जब वे शर्ट ब्लू कलर की ड्रेस में पार्टी में पहुंची तो लोगों की निगाहें उन पर टिक गई। वह इस तस्वीर में बेहद खूबसूरत और आकर्षक दिख रही थीं।
 
प्राचीन इतिहास पर शोध करके नवीन भारत का उदय होगा
चंडीगढ़ भारतीय फिल्म जगत के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक- निर्माता सुभाष घई ने कहा कि प्राचीन इतिहास और संस्कृति पर शोध करके ही नवीन भारत का उदय होगा। इसके लिए देश के आमजन को कला और संस्कृति के रंग में रंगना होगा और इस विषय की महता को समझना होगा। फिल्म निर्देशक सुभाष घई आज संस्कार भारती द्वारा कुरुक्षेत्र में श्रीमदभगवद गीता स्कूल के प्रांगण में आयोजित तीन दिवसीय अखिल भारतीय कला साधक संगम कार्यक्रम के समापन समारोह में शिरकत करने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
 
रूमानी गीतों से दीवाना बनाया था अंजान ने
लगभग तीन दशक से अपने रचित गीतों से हिन्दी फिल्म जगत को सराबोर करने वाले गीतकार अंजान के रूमानी नज्म आज भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। 28 अक्टूबर 1930 को बनारस मे जन्मे अंजान को बचपन के दिनो से ही उन्हें शेरो-शायरी के प्रति गहरा लगाव था।
 
फिल्म ‘2.0’ ने रिलीज के पहले ही 200 करोड़ कमाए
दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की जोड़ी वाली फिल्म 2.0 ने रिलीज के पहले ही करीब 200 करोड़ की कमाई कर ली है। अक्षय कुमार और रजनीकांत की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘2.0’ का ऑडियो हाल ही में लॉन्च किया गया है। फिल्म ‘2.0’ को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में बेहद उत्सुकता है। फिल्म के निर्देशक शंकर ने बताया कि के सेटेलाइट राइट्स 110 करोड़ रुपये में बिक गए हैं।यह अमाउंट फिल्म के तीनों वर्जन (हिंदी, तमिल और तेलुगु) का है। बताया जाता है कि इसके अलावा फिल्म के मेकर्स ने ‘2.0’ के थिएट्रिकल राइट्स 80 करोड़ रुपये में बेचे हैं यानी कि फिल्म रिलीज से पहले ही 200 करोड़ रुपये के आसपास की कमाई कर चुकी है। इस फिल्म का बजट कुल 450 करोड़ रुपये है और यह हिंदुस्तान की सबसे महंगी फिल्म बन गई है।इस फिल्म में अक्षय कुमार और रजनीकांत के अलावा एमी जैक्सन की भी अहम भूमिका है।यह फिल्म दुनिया भर में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज होनी है।
 
फिरंगी का पहला गाना रिलीज, अंग्रेजों के पैर दबाते दिखे कपिल
कपिल शर्मा की आने वाली फिल्म फिरंगी का पहला गाना रिलीज कर दिया गया है। गाने का टाइटल है ओए फिरंगी. इससे पहले हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है. ऐसे में इस गाने को भी फैंस जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे हैं.गाने की बात करें तो इसमें कपिल शर्मा का जुदा अंदाज सामने आया है.
 
प्रियांक-सपना समेत चैनल के खिलाफ एफआईआर करेंगी अर्शी खान
रैपर आकाश ददलानी को धक्का मारने के चलते बिग बॉस 11 के पहले ही वीकेंड में सलमान खान द्वारा घर से बाहर निकाले गए प्रियंक शर्मा ने शुक्रवार के एपिसोड में वाइल्ड कार्ड एंट्री ली। प्रियांक की एंट्री से पूरे घर में खुशी का महौल छा गया और सबसे ज्यादा खुश थीं प्रियांक की दोस्त बिनाफ्शा।
 
सोनू सूद की वजह से अभिषेक ने छोड़ी पलटन
बॉलीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन ने सोनू सूद की वजह से फिल्म पलटन में काम करने से मना कर दिया। अभिषेक बच्चन ने फिल्मकार जे. पी. दत्ता की फिल्म पलटन में काम करने से मना कर दिया है।
 
खाली-खाली दिल भरा है सनी और अरबाज के रोमांस से
हाल ही में अरबाज़ खान और सनी लियोनी की एक चर्चित फिल्म ‘तेरा इंतज़ार’ का ट्रेलर रिलीज़ हुआ। अब इसका पहला गाना भी जारी हो गया है। ‘खाली खाली दिल’ की धुन बेहद औसत है। गाने में अरबाज और सनी को रोमांस करते देखा जा सकता है। गाने को अरमान मलिक और पायल देव ने गाया है।
 
गोलमाल अगेन ने की पहले सप्ताह में 137 करोड़ की कमाई
बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन की फिल्म गोलमाल अगेन ने पहले सप्ताह में 137 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म गोलमाल अगेन 20 अक्टूबर को प्रदर्शित हुयी थी। फिल्म ने अपने पहले वीकेंड के दौरान 87.1 करोड़ रुपए की कमाई की थी। ‘गोलमाल अगेन’ पर समीक्षक भले ही मेहरबान न हों लेकिन निर्देशक बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को मिल रही दर्शकों की मेहरबानी से काफी खुश हैं। गोलमाल अगेन ने पहले सप्ताह में 137 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इस वर्ष प्रदर्शित फिल्मों में गोलमाल अगेन के अलावा काबिल, रईस, जॉली एलएलबी-2, बद्रीनाथ की दुल्हनियां, टयूबलाइट, टॉयलेट एक प्रेम कथा और जुड़वा-2 भी 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है। गौरतलब है कि ‘गोलमाल अगेन’ में अजय देवगन, परिणीति चोपड़ा, अरशद वारसी, तुषार कपूर, श्रेयष तलपडे, कुणाल खेमू, प्रकाश राज और नील नितिन मुकेश मुख्य भूमिका में हैं।यह "गोलमाल" की चौथी सीरीज़ है।
 
आशा को पसंद आया रात बाकी का नया वर्जन
बॉलीवुड की जानी मानी पाश्र्वगायिका आशा भोंसले को सुपरहिट गाना रात बाकी का नया वर्जन बेहद पसंद आया है। सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा की जोड़ी वाली आने वाली फिल्म ‘इत्तेफाक’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है। इस फिल्म का पहला गाना ‘रात बाकी’ रिलीज कर दिया गया है। रिलीज के बाद लोगों ने इसे काफी पसंद किया है। इस गाने के ओरिजिनल वर्जन को मशहूर गायिका आशा भोंसले ने गाया था और उनका साथ बह्रश्वपी लाहिड़ी ने दिया था। इस गाने को फिल्म नमक हलाल में परवीन बॉबी और शशि कपूर पर फिल्माया गया था। इस बार गाने के बोल में थोड़ा सा बदलाव किया गया है। इस गाने को जुबीन नौटियाल और निकिता गांधी ने गाया है। गाने के बारे में आशा भोंसले की राय शेयर करते हिुए सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ट्विटर पर लिखा, ‘आशा मैम और उनका संदेश हमेशा जिंदा रहेगा।उनको इत्तेफाक का रात बाकी गाना पसंद आया है, इससे हम उत्साहित हैं।
 
दंगल गर्ल जायरा के फॉलोवर्स बढ़े
‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी फि़ल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली ज़ायरा वसीम ज़ायरा जम्मू-कश्मीर की हैं और उन्होंने इसी साल अपनी दसवीं की परीक्षा पास की है। महज़ 17 साल की उम्र में दो बड़ी फि़ल्मों का हिस्सा होना, नेशनल अवार्ड जीतना और बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी के दिल को जीतना आसान नहीं है।
 
बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते थे शम्मी
शम्मी कपूर ने सिनेमा की दुनिया में एक जूनियर आर्टिस्ट के रूप में कदम रखा, उन्हें महीने के 50 रुपये सैलरी मिलती थी और अगले चार साल तक शम्मी कपूर अपने पिता के पृथ्वी थिएटर के पास ही निवास करते थे और साल 1952 में अपनी आखिरी सैलरी 300 रुपये ली थी। 1953 से 1955 के बीच शम्मी कपूर जब श्री लंका में छुट्टी मनाने गए हुए थे तो उनकी मुलाकात विदेशी बैली डांसर और इजिह्रिश्वटयन एक्ट्रेस ‘नादिया गमाल’ से हुई और दोनों रिलेशनशिप में आ गए लेकिन कुछ समय बाद नादिया के वापस जाने पर वह रिश्ता टूट गया।
 
फिल्म इंडस्ट्री में खास मुकाम बनाया सन्नी देओल ने
बॉलीवुड के माचोमैन सन्नी देवोल का नाम उन गिने चुने अभिनेताओं में शुमार किया जाता है जिन्होंने लगभग तीन दशक से अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिल में आज भी एक खास मुकाम बना रखा है। सन्नी देवोल, जिनका जन्म 19 अक्तूबर 1956 को हुआ, को अभिनय की कला विरासत में मिली।