राष्ट्रीय

सरकारी होर्डिंग्स पर कर्ज माफी की जगह कर्ज राहत पूर्ण कर्जमाफी के वायदे से पीछे हटी कैह्रश्वटन सरकार : मान
चंडीगढ़ कैह्रश्वटन अमरेन्द्र सरकार पूर्ण कर्जमाफी से मुकर गई है। अब किसान राहत के नाम पर कुछ किसानों के कर्ज माफ करके उसका लोक सभा चुनाव में फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए गांव-गांव और शहर-शहर कैह्रश्वटन सरकार अपनी झूठी उपलब्ध्यिों के होर्डिंग्स और पोस्टर लगवा रही है और इस पर सरकारी खजाने से करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। प्रदेश भर के गांवों और कस्बों में यह होर्डिंग्स लगाए जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद भगवंत मान ने कहा कि जनता जाग चुकी है और वह इन होर्डिंग्स और पोस्टर्स के झांसे में नही आएगी। यह केवल पैसे की बर्बादी है। चुनाव होर्डिंग्स और पोस्टर से नहीं जीता जा सकता है।
 
चंडीगढ़ जॉब मेला : 102 गरीब युवाओं को मिला रोजगार
चंडीगढ़त्नभारत सरकार के आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय तथा चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा मनाये जा रहे च्शहरी समृद्धि उत्सव (1 - 15 फरवरी) के अंतर्गत एक जॉब मेला का आयोजन किया गया, जिसमें चंडीगढ़ के 102 शहरी गरीब युवाओं को विभिन्न कंपनियों द्वारा रोजगार के लिए चुन लिया गया।
 
बसपा से गठबंधन में कोई दरार नहीं : अभय
चंडीगढ़ हरियाणा में इनेलो व बसपा के बीच गठबंधन को लेकर चल रही अटकलों को मीडिया की उपज करार देते हुए विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने अपनी तरफ से विराम लगाते हुए दावा किया है कि इनेलो व बसपा के बीच गठबंधन पर किसी तरह का संकट नहीं है।
 
प्रियंका और ज्योतिरादित्य ने महासचिव का पद संभाला
नई दिल्ली प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कांग्रेस के दिल्ली स्थित मुख्यालय में महासचिव का पद संभाला। इसके बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की। इससे पहले वे पति रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर छोडक़र आई थीं।
 
बिजली बिल निपटान योजना के तहत निगमों को मिले 422 करोड़ 3500 करोड़ की छूट के लाभार्थी बने 13.34 लाख उपभोक्ता
चंडीगढ़ बिजली निगमों में लगातार चल रहे सुधारों के बीच बिजली बिल निपटान योजना लाखों बकायादारों के लिए संजीवनी साबित हुई है। 13.34 लाख बिजली उपभोक्ताओं के 4000 करोड़ के बकाया बिलों का निपटान करते हुए निगमों ने 422 करोड़ की वसूली की है।
 
भगवंत मान ने अमरिन्दर सिंह को लिखा पत्र, बिजली दरों में कटौती करने की मांग की
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के लोक सभा संगरूर से संसद मैंबर भगवंत मान ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह को पत्र लिख मांग की है कि वह 2017 के विधान सभा चुनाव से पहले पंजाबियों के साथ किए वायदों को पूरा करें।
 
सरकार गन्ना उत्पादकों के रुके बकाए को तुरंत करे जारी : चीमा
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने गन्ना उत्पादकों का पिछले कई वर्षों से रुके बकाए को जारी करने की मांग की। आप के मुख्य दफ्तर द्वारा जारी प्रेस ब्यान में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने मांग की है कि राज्य के गन्ना उत्पादक किसानों की फसल का जो बकाया पिछले लम्बे समय से शुगर मिलों की ओर बकाया है, उसे जल्द से जल्द जारी किया जाए।
 
हरियाणा में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी बंद की जाएगी : केजरीवाल
हिसार > कुछ स्कूल मनमानी करते हैं। हर साल फीस बढ़ा देते हैं। गलत तरीके से डेवलपमेंट चार्ज, पिकनिक चार्ज, लाइब्रेरी चार्ज, पता नहीं क्या-क्या चार्ज के नाम पर पसै े लूटते हैं।
 
हरियाणा साहित्य अकादमी के निदेशक बने डॉ . पूर्णमल गौड
चंडीगढ़ महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. मंगल सेन शोध पीठ के सलाहकार डॉ. पूर्णमल गौड़ को हरियाणा साहित्य अकादमी का निदेशक बनाया गया है। राज्य सरकार की ओर से मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने डॉ. पूर्णमल की नियुक्ति के आदेश जारी किए।
 
पुरुलिया में ममता पर बरसे योगी
कोलकाता बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच छिड़े सियासी संग्राम के बीच मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोक के बावजूद बंगाल के पुरुलिया पहुंचे। इसके बाद पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि वेस्ट बंगाल में अराजक, अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक टीएमसी की सरकार है।
 
लोकसभा चुनाव : 28 को मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से संवाद करेगी भाजपा बूथ स्तर पर पूरी ताकत झोंकने की तैयारी
चंडीगढ़ भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले बूथ स्तर पर पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री 28 फरवरी को मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम के तहत देश भर में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। पंजाब इकाई ने इस कार्यक्रम को कामयाब बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश कार्यकारिणी की विशेष बैठक 9 फरवरी को चंडीगढ़ में बुलाई गई है।
 
चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में ममता ने खत्म किया धरना
कोलकाता प.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में धरना खत्म कर दिया। वे कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ रविवार रात से धरने पर बैठी थीं।
 
हरियाणा परिर्वन रैली ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड
पूर्व उपमुख्यमंत्री बिहार तेजस्वी यादव ने भाजपा को आढे हाथ लेते हुए केंद्र सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए कहा कि नोटबंदी देश ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है, इस नोटबंदी और जीएसटी से जहाँ केंद्र सरकार ने छोटे-छोटे व्यापारियों की कमर तोड दी।
 
मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया अचीवर्स-डे
गुरुग्राम मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-51 में अचीवर्स-डे मनाया गया। अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और स्टेट लेवल पर अलग-अलग क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 11 छात्रों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कुमुद गुगनानी, अतिरिक्त जिला न्यायाधीश, राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड विजेता रोंजन सोढी, अर्जुन अवॉर्ड विनर राजकुमार सांगवान, डीएलएफ गोल्फ और कंट्री क्लब के हेड कोच करण बिंद्रा, सीके अस्पताल की फाउंडर अवंती बिरला, ह्यूंडई मोटर्स के नेशनल कैंपेन मैनेजर निशांत गुप्ता, फोर्टिस अस्पताल से डॉ. टीजे एंटनी, एड्वोकेट मनमोहन कृष्ण दंग, सीएमडी और फाउंडर सचिन भांबा और मानव रचना स्कूल की डायरेक्टर संयोगिता शर्मा।
 
उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में लिमका रिकार्डधारी बनवारी लाल भाजपा में शामिल
गुरुग्राम रामलीला में अपने लंबे दमदार अभिनय की बदौलत लिमका बुक आफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा चुके, 25 साल तक सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रांतीय अध्यक्ष रहे बनवारी लाल सैनी गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में विश्वास जताते हुए भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
 
बोले राव नरबीर सिंह पर्यावरण में संतुलन के लिए वेटलैंड का रखरखाव जरूरी
गुरुग्राम विश्व वेटलैंड दिवस के अवसर पर आज जिला के सुल्तानपुर गांव स्थित राष्ट्रीय पक्षी विहार में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया जिसमें हरियाणा के लोक निर्माण, वन एवं वन्य प्राणी विभागों के मंत्री राव नरबीर सिंह मुख्य अतिथि थे।
 
सीनियर सकेंडरी स्कूल में बच्चों को दिया संस्कारवान होने का आर्शीवाद
तरावड़ीत्नगीता मॉडर्न सीनियर सकैंडरी स्कूल तरावड़ी में मातृ-पितृ पूजन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के सभी विद्यार्थियों के साथ-साथ स्टाफ सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपने परिजनों तथा गुरुओं को पुष्पों से सुसस्ज्जित मालाएं पहनाकर उनका पूजन और मान-सम्मान किया। परिजनों ने भी अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनकी दीर्घायू मांगी और उन्हें संस्कारवान होने का आर्शीवाद दिया। विद्यालय के प्रबंधक बालकृषण त्रिपाठी ने विद्यार्थियों को माता-पिता के प्रति उनके कत्र्तव्य के लिए सचेत किया और उनका आदर करने की प्रेरणाा दी। उन्होंने बताया कि बच्चों को जागरूक करने के लिए विद्यालय में समय-समय पर इसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाए जाते हैं। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेश शर्मा, उप-प्रधानाचार्य मीनू गुप्ता, मुख्याध्यापक सुभाष चंद समेत स्कूल के सभी स्टाफ सदस्य व बच्चे मौजूद रहे।
 
पिपली किसान मजदूर रैली में होगा देश व्यापी आन्दोलन का आगाज
नीलोखेड़ी राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र आर्य दादूपुर ने पिपली में रविवार 3 फरवरी को होने वाली किसान मजदूर रैली में निमंत्रण देने के लिए नीलोखेड़ी ब्लॉक के गांव अंजनथली, ख्वाजा, अहमदपुर, सोल्हो कमालपुर, सीधपुर, पूजम समेत दर्जनभर गांवो का दौरा किया। किसानों को संबोधित करते हुए राजेन्द्र आर्य दादुपूर ने कहा कि किसान लम्बे समय से अपनी मांगो को लेकर धरने प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन सरकार उनकी किसी भी समस्या का समाधान नहीं कर रही है। जिसके चलते किसानों में रोष पनप रहा है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किसानों की मांगो को न माना तो किसान लोकसभा चुनावों में भाजपा की खिलाफत करेंगे। केन्द्र सरकार द्वारा जो बजट पेश किया गया है। वह बजट पूरी तरह से किसान विरोधी है और ऊंट के मुंह में जीरे के समान है।
 
जुमलों का विस्फोट है अंतरिम बजट : रामरतन शर्मा
पानीपत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अंतरिम बजट में मोदी सरकार ने अपना बड़ा सियासी दांव खेल दिया है। मोदी सरकार ने आयकर की सीमा 5 लाख तक बढ़ाकर मध्यमवर्ग और नौकरीपेशा वाले युवा को साधने की कोशिश की है.इतना ही नहीं,मोदी सरकार ने किसानों को भी साधने की कोशिश की है। बजट पर आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामरतन शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष राम रतन शर्मा ने कहा की भले ही भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अंतरिम बजट पेश किया हो,पर ये बजट नहीं सिर्फ एक चुनावी जुमला है।
 
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा जनता उन्हीं को आर्शीवाद देती है जो जनता के लिए काम करे
करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार व पहले की सरकारों में बहुत अंतर है, हमने पारदर्शी व भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है, जींद की जनता ने हरियाणा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर मोहर लगाकर उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को विजयी बनाया है। प्रदेश की जनता उन्हीं को आर्शीवाद देती है जो जनता के लिए काम करे, सत्ता के लिए नहीं।