खेल

विंबलडन : एंडी मरे और नडाल तीसरे दौर मे
लंदन त्न मौजूदा विजेता और विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे और स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली है।
 
भारत की लगातार चौथी जीत
और कप्तान मिताली राज (53) की दमदार बल्लेबाजी के बाद अपने गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के बल पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को डर्बी के काउंटी मैदान पर हुए आईसीसी महिला विश्व कप के मैच में श्रीलंका को 16 रनों से मात दे दी। विश्व कप में भारतीय टीम की यह लगातार चौथी जीत है और वह अंकतालिका में आस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। दीप्ति शर्मा को उनकी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी बेहतरीन योगदान के लिए ह्रश्वलेयर ऑफ द मैच चुना गया।
 
विंबलडन : डेविड फेरर, कुजनेत्सोवा अगले दौर में
लंदन, स्पेन के पुरुष टेनिस खिलाड़ी डेविड फेरर और रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने गुरुवार को ग्रास कोर्ट पर खेले जा रहे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के तीसरे दौर में कदम रख लिया है। दूसरे दौर में आसान जीत के साथ दोनों ने अगले दौर में प्रवेश किया। फेरर का सामना पुरुष एकल वर्ग में बेल्जियम के स्टीव डार्किस से था, लेकिन स्टीव मुकाबला पूरा नहीं कर पाए और पहले सेट में ही चोट के कारण रिटायर हो गए। मैच जब रूका तब फेरर 3-0 से आगे थे। फेरर अगले दौर में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिख और अमेरिका के रयान हैरिस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।
 
वेतन विवाद के कारण आस्ट्रेलिया-ए का द. अफ्रीका दौरा रद्द
सिडनी त्न खिलाडिय़ों और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के बीच जारी वेतन विवाद काफी कोशिशों के बावजूद सुलझ नहीं सका और परिणाम स्वरूप आस्ट्रेलिया-ए टीम ने अपना आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरा रद्द कर दिया। आस्ट्रेलिया-ए टीम को वहां चार दिवसीय मैच खेलने थे और त्रिकोणिय सीरीज में भी हिस्सा लेना था जिसमें भारतीय टीम भी शामिल थी।
 
कोर्पा लिबर्टाडोरेस में सांतोस ने पारानेंसी को हराया
रियो डी जनेरियो त्न केके मोरेनो द्वारा किए गए दो गोलों की मदद से सांतोस ने यहां बुधवार को खेले गए कोपा लिबर्टाडोरेस के अंतिम-16 दौर के मुकाबले में एटलेटिको पारानेंसी को 3-2 से हरा दिया। मिडफील्डर निकाओ ने पारानेंसी के लिए मैच का पहला गोल किया लेकिन केके और ब्रूनो हेनरिक ने मेहमान टीम को 2-1 से आगे कर दिया। केके ने इसके बाद एक और गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया लेकिन एडरसन ने पारानेंसी के लिए दूसरा गोल कर स्कोर 2-3 कर दिया। एक अन्य मैच में एक्वाडोर के क्लब बार्सिलोना डे गुआकाकिल ने ब्राजील के क्लब पाल्मीरास को 1-0 से हराया।
 
बेसिक्टास से पेपे ने किया दो साल का करार
इस्तानबुल त्न पुर्तगाल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पेपे ने तुर्की के शीर्ष फुटबाल क्लब बेसिक्टास के साथ दो साल का करार किया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, तुर्की सुपर लीग विजेता ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा है कि पेपे ने क्लब के साथ एक करोड़ डालर का कारर किया है। वेबसाइट ने पेपे के हवाले से लिखा है कि वह बेसिक्टास के साथ करार कर खुश हैं जिन्होंने खिलाड़ी को अपने साथ जोडऩे के लिए काफी महे नत की। पेपे ने स्पेन के क्लब रियल मेड्रिड के साथ रहते हुए चैम्पियंस लीग का खिताब तीन बार जीता है। उन्होंने कहा कि उनके पास इंग्लैंड, इटली और फ्रांस के क्लबों से भी प्रस्ताव थे, लेकिन उन्होंने तुर्की को चुना। वह 10 साल तक रियल मैड्रिड के साथ रहे।
 
एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप : भारत की अच्छी शुरुआत
भुवनेश्वर त्न भारत ने 22वीं एशियन एथलेटिक्स चैम्यिनशिप में गुरुवार को अच्छी शुरुआत की। प्रतियोगिता के पहले दिन भारत के मोहम्म्मद अनस, राजीव अरोकिया और एमोज जैकब ने पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इन तीनों ने अपनी-अपनी हीट में अच्छा प्रदर्शन किया। अनस ने हीट-1 में दूसरा स्थान हासिल किया। अरोकिया ने शुरू से बढ़त ले ली और इसे अंत तक कायम रखा।
 
माराडोना ने नापोली के पहले खिताब की 30वीं वर्षगांठ में शिरकत की
रोम त्न इटली के फुटबाल क्लब नापोली को पहली बार इटालियन लीग सेरी-ए का खिताब दिलाने वाले अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने क्लब की उस ऐतिहासिक जीत की 30वीं वर्षगांठ पर शिरकत की। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नैह्रश्वलस की नागरिकता हासिल करने के बाद माराडोना ने बुधवार को शहर के मेयर लुइगी डे मागिस्ट्रीस के साथ समारोह में हिस्सा लिया। माराडोना ने 10,000 से ज्यादा क्लब के समर्थकों को संबोधित किया। क्लब ने 1987 में खिताब जीता था। लेकिन माराडोना ने 33 साल पहले जिस तारीख को क्लब का दामन थामा था उस तारीख को जश्न मानाने के लिए चुना गया। माराडोना पहली बार पांच जुलाई 1984 को क्लब में आए थे। अपने पुराने दिन याद करते हुए माराडोना ने कहा, "हम नापोली के लोग जब घर के बाहर खेलते थे, तो हमें जातिवाद का सामना करना पड़ा था।" उन्होंने कहा, "जब मैं विश्व भर में घूमता हूं, मैं ऐसे लोगों को पाता हूं जिनका ह्रश्वयार आप कभी नहीं भूल सकते। लेकिन आप लोगों ने जो ह्रश्वयार दिया है, उतना कोई नहीं दे सकता।"
 
एशियन पैरा ताईक्वांडो मेडल जीत लौटी सलोनी का स्वागत
समालखात्न साउथ कोरिया में 3 दिन चली तक चली तीसरी एशियन पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप की विजेता सलोनी ने स्वर्ण पदक विजेता का जीवन ज्योति ताइक्वांडो फाइट एकेडमी समालखा में पहुंचने पर जोरदार स्वागत 30 जून 2017 से 2 जुलाई 2017 तक साउथ कोरिया में चली एशियन चैंपियनशिप में आप अंडर 44 किलोग्राम भार वर्ग में सलोनी ने स्वर्ण पदक जीतकर देश के साथ-साथ हरियाणा एवं अपने शहर का भी नाम रोशन किया है।
 
भारत के खिलाफ टी-20 के लिए विंडीज टीम में गेल की वापसी
तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की लगभग एक साल बाद विंडीज टीम में वापसी हुई है। उन्हें भारत के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में चुना गया है। टेस्ट और एकदिवसीय टीम के कप्तान जेसन होल्डर को आराम दिया गया है।
 
सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत
पांच वनडे मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछडऩे के बाद विंडीज ने चौथा मैच जीत सीरीज में अपनी बराबरी की उम्मीदों को जिंदा रखा है। गुरुवार को होने वाले पांचवें और आखिरी मैच में भी वह जीत चाहेगी और श्रृंखला ड्रॉ कराने की कोशिश करेगी। वहीं दूसरी तरफ भारत के पास सीरीज जीतने का मौका है।
 
नेह्रश्वलस की मानद नागरिकता के लिए धन नहीं लिया : माराडोना
रोम अर्जेटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने कहा कि उन्होंने नेह्रश्वलस की मानद नागारिकता हासिल करने के लिए धन लेने का कोई आग्रह नहीं किया था। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, माराडोना ने संवाददाताओं से कहा, "मैं अपनी मां की कसम खाता हूं जो मुझे स्वर्ग से देख रही है कि किसी ने भी मुझसे धन की बात नहीं की, किसी ने भी नहीं।
 
फुटबाल : रिवर ह्रश्वलेट ने गुआरनी को 2-0 से हराया
रियो डी जनेरियो त्न अर्जेटीना के फुटबाल क्लब रिवर ह्रश्वलेट ने दोनों हाफ में एक-एक गोल कर कोपा लिबेर्टाडोरेस के अंतिम-16 दौर के पहले चरण के मैच में पराग्वे के क्लब गुआरनी को 2-0 से मात दे दी। डेफेंसोरेस डेल चाको स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए मैच में नाचो स्कोक्को ने फ्री किक पर गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद मार्सेलो लारोंडो के हेडर द्वारा किए गए गोल की बदौलत रिवर ह्रश्वलेट ने दो गोल की बढ़त ले ली। इस चरण का रिटर्न मैच ब्यूनस आयर्स में आठ अगस्त को रिवर ह्रश्वलेट मोनूमेंटल स्टेडियम में खेला जाएगा।
 
आईओसी के एथलीट आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी सायना
कोलकातात्न भारतीय दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल नौ जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के एथलीट आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। उनके पिता हरवीर सिंह ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। हरवीर ने एएनएम समाचार चैनल को बताया, "सायना अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। वह इस समय अभ्यास करने में लगी हुई हैं।" विश्व की 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना 21 से 27 अगस्त के बीच ग्लासगो में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। लंदन ओलम्पिक-2012 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली सायना को पिछले साल आईओसी के एथलीट आयोग में शामिल किया गया था, लेकिन इसके बाद वह चीन में सुपर सीरीज टूर्नामेंट में व्यस्तता के चलते बैठक में नहीं जा सकी थीं। एथलीट आयोग की अध्यक्षता अमेरिका की आईस हॉकी विजेता एंजेला रुजेरो करेंगी। उनके अलावा इस बैठक में नौ उपाध्यक्ष और 10 अन्य सदस्य हिस्सा लेंगे।
 
लेजेयुने ने न्यूकैसल युनाइटेड से किया करार
लंदन त्न इंग्लिश फुटबाल क्लब न्यूकैसल युनाइटेड ने डिफेंडर फ्लोरिन लेजेयुने के साथ पांच साल का करार किया है। क्लब ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 26 वर्षीय फ्रांस के खिलाड़ी ने पिछला सत्र स्पेन के क्लब ईबर के साथ बिताया था। अब वह इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में हाल ही में प्रमोट किए गए क्लब के साथ 2022 तक रहेंगे।" लेजेयुने ने कहा, "मैं न्यूकैसल के साथ करार कर बेहद खुश हूं। यह एक बड़ा क्लब है।" खिलाड़ी ने कहा कि इस क्लब के साथ जुडऩे का फैसला करना आसान था क्योंकि उनके कोच राफा बेनितेज के साथ अच्छे संबंध हैं। क्लब की आधिकारिक वेबसाइट पर बेनितेज के हवाले से लिखा गया है, "मैं लेजेयुने का न्यूकैसल में स्वागत करता हूं।
 
चोट के कारण पाक के खिलाफ नहीं उतरेंगी आस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग
लिसेस्टर त्नआस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को होने वाले महिला विश्वकप के मैच में नहीं खेलेंगी। उनके कंधे में चोट है और इसी कारण वह मैदान पर उतरने की स्थिति में नहीं हैं। उनकी गैरमौजूदगी में रचेल हायनेस टीम की कमान संभालेंगी। लेनिंग को लंबे समय से कंधे में परेशानी थी। इसकी शिकायत उन्होंने मैच से पहले अभ्यास सत्र में चयनकर्ताओं से की जिन्होंने हायनेस को कप्तानी सौंपने का निर्णय किया। इस मैच में एलेक्स ब्लैकवेल उप-कप्तान होंगी। क्रिकइंफो ने आस्ट्रेलिया की फीजियो कैट माहोनी के हवाले से लिखा है, "मेग दाहिने कंधे में चोट से उबर रही हैं। आज के मैच में न खेलने से वह अपनी चोट को ठीक करन े पर ध्यान द े पाएगं ी। आग े के मचै ो ं म ें वह हिस्सा ल े पाती ह ंै या नहीं इस पर हम कड़ी निगाह रख रहे हैं।"
 
रूट की टीम से आक्रामकता की उम्मीद करते हैं ब्रॉड
लंदन त्न इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए फिट हैं और अपनी हर जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं। ब्रॉड ने साथ ही कहा कि वह चाहते हैं कि नए कप्तान जोए रूट की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम आक्रामक क्रिकेट खेले।
 
खिलाड़ी 15 तक खेल निदेशालय में जमा करवाएं दस्तावेज
चंडीगढ़त्न हरियाणा खेल कोटे से रोजगार हेतु आवेदन करने वाले सभी खिलाड़ी अपने दस्तावेजों की प्रतियां 15 जुलाई तक खेल निदेशालय में दस्ती तौर पर जमा करवायें अन्यथा उनके आवदेन पत्र रद्द कर दिये जाएंगे।
 
अब भारत का लक्ष्य सेमीफाइनल
श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को काउंटी ग्राउंड पर होने वाले महिला विश्व कप मैच में भारत की निगाहें मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और झूलन गोस्वामी सहित तीन अन्य महिला खिलाडिय़ों पर रहेंगी, जिन्होंने पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। इनके दम पर भारत श्रीलंका से पिछले विश्व कप की हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से उतरेगा।
 
मोहम्मडन स्पोर्टिग से जुड़े नाइजीरियाई मिडफील्डर कालू
कोलकाता त्नकोलकाता के क्लब मोहम्मडन स्पोर्टिग ने मंगलवार को को नाइजीरियाई मिडफील्डर ओग्बा कालू नाना के साथ करार की घोषणा की। इससे पहले कालू साउदर्न सैमिटी के लिए खेल रहे थे। अब वह क्लब में एसेर पीयरिक डिपांडा और रिचर्ड सोमटोचुकू के साथ मिलकर आक्रमण पंक्ति की जिम्मेदारी सम्भालेंगे। 33 साल के कालू ने 2007 में भारतीय फुटबाल में कदम रखा था। वह चर्चिल ब्रदर्स से जुड़े थे। इस दौरान क्लब ने आई-लीग, आईएफए शील्ड, डुरंड क प और गोवा प्रोफेशनल लीग जीता था। 2010 में वह डेम्पो स्पोर्ट्स क्लब चले गए और फिर अगले सीजन में स्पोर्टिग डे गोवा क्लब चले गए।
 

http://buypropeciaonlinecheap.com/