healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

लोकेश राजपूत बना मिस्टर इंडिया फि़टनेस मॉडल
लधोली गांव के मूल निवाशी लोकेश राजपूत का विजय रथ मानो रुकने का नाम ही नही ले रहा है। लोकेश एक के बाद एक ख़िताब अपने नाम करते जा रहे है। अब लोकेश ने मिस्टर इंडिया फि़टनेस मॉडल का ख़िताब भी अपने नाम कर एक अनोखा इतिहाश रच दिया है। लोकेश हरियाणा के ही नही बलकी भारत के एक मात्र ऐसे फि़ट्नेस मॉडल बन गये है जिन्होंने एक जि़ले से लेकर मिस्टर यूनिवर्स तक के सभी ख़िताबो को सिफऱ् एक वर्ष में ही अपने नाम कर लिये है।
 
सरदार ङ्क्षसह और मनप्रीत से प्रेरित हूं : सुमित
बेंगलुरुत्न जूनियर हॉकी विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे हरियाणा के युवा मिडफील्डर सुमित ने सीनियर टीम के स्टार अनुभवी खिलाड़यिों सरदार ङ्क्षसह तथा मनप्रीत ङ्क्षसह को प्रेरणास्रोत बताया है। सरदार ङ्क्षसह और मनप्रीत दोनों मिडफील्डर है और अपने शानदार खेल से भारतीय टीम की कई जीतों में अहम भूमिका निभा चुके हैं। 20 वर्षीय सुमित इस समय यहां आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा,Þ मैं सरदार ङ्क्षसह ,एसवी सुनील ,मनप्रीत ङ्क्षसह जैसे दिग्गज और अनुभवी खिलाड़यिों के खेल से काफी प्रभावित हूं। मैंने देखा है कि ये सभी सीनियर खिलाड़ी कितनी कड़ी मेहनत करते हैं।Þ उन्होंने कहा,Þ ये सभी सीनियर खिलाड़ी घंटों जिम में बिताने के अलावा मैदान पर भी काफी अभ्यास करते हैं।
 
ड्रा हुए मैच में तस्किन की हैट्रिक
दांबुलात्न बंगलादेश के तेज गेंदबाज तस्किन अहमद ने बड़ा कारनामा करते हुए श्रीलंका के खिलाफ यहां दूसरे वनडे मैच में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेते हुए हैट्रिक अपने नाम की। तस्किन अपने इस हैट्रिक प्रदर्शन के बाद बंगलादेश के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक जमाई है। इसके अलावा वह वनडे में अपने देश के लिये हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज भी बन गये हैं। श्रीलंकाई पारी के बाद बारिश ने मैच में खलल डाला और बंगलादेश की टीम बल्लेबाजी करने उतर ही नहीं पायी। अंपायरों ने बाद में बिना किसी परिणाम के मैच को ड्रा घोषित कर दिया। तीन साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तस्किन ने अब तक 25 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में 40 विकेट लिए हैं। तस्किन ने इस मैच के आखिरी ओवर में हैट्रिक ली। उन्होंने तीसरी ,चौथी और पांचवें गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज एसेला गुणारत्ने, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप के विकेट लेकर हैट्रिक बनायी।
 
स्मिथ की कह्रश्वतानी पर उठे सवाल
मेलबोर्नत्न हाल ही में भारत के हाथों टेस्ट सीरीज गंवाने वाले आस्ट्रेलियाई कह्रश्वतान स्टीवन स्मिथ की कह्रश्वतानी पर सवाल उठाते हुए पूर्व आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर कैरी ओ कीफे ने कहा है कि स्मिथ के कह्रश्वतानी में गहराई नहीं है। भारत के खिलाफ सीरीज में स्मिथ डीआरएस विवादों में भी फंसे थे।
 
स्पेशल ओलंपिक एथलीटों ेकी उपलब्धियों पर खुशी
भारत के स्पेशल ओलंपिक एथलीट्स की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर खुशी मनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय न्यूट्रीशन कंपनी, हर्बालइफ ने 89 स्पेशल ओलंपिक्स एथलीट्स के लिए जोरदार घरवापसी स्वागत समारोह का आयोजन किया। ये लोग 37 स्वर्णपदक, 10 रजत पदक और 26 कांस्य पदक के साथ वापस आ रहे हैं।
 
ऑस्टे्रलिया में चक्रवाती तूफान से हजारों बेघर
सिडनी त्न ऑस्टे्रलिया में एक शक्तिशाली चक्रवाती तूफान डेबी की वजह से कई इलाकों के हजारों घरों में बिजली गुल हो गयी। प्रभावितों को मदद पहुंचाने के लिये सेना के जवानों को तूफान से प्रभावित इलाकों में लगाया गया है। इस शक्तिशाली तूफ़ान की वजह से क्वींसलैंड में भूस्खलन हुआ है। कई इलाक़ों में बिजली और टेलीफ़ोन के कनेक्शन कट जाने से राहत और बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तूफान से प्रभावित हजारों लोगों ने विश्व प्रसिद्ध ग्रेट बैरियार रीफ और मुख्य तटीय इलाके में बने पर्यटक रिसॉर्ट में शरण ली। तूफ़ान के दौरान कऱीब 260 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चली। इसकी वजह से कऱीब 51,000 घरों की बिजली गुल हो गई है और इमारतों को क्षति पहुंची है. तेज हवाओं, भारी बारिश और समुद्रों लहरों से घरों को भारी क्षति पहुंची है।
 
नए योगेश्वर पैदा करेगी बली अकादमी
उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने मंगलवार को भगवान परशुराम शिक्षण संस्थान बली ब्राह्मणान में ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त द्वारा शुरू की गई कुश्ती अकादमी का उद्घाटन किया।
 
चार भारतीय महिलाएं मुख्य ड्रा में
नई दिल्ली। चार भारतीय महिला खिलाड़यिों ने मंगलवार से सीरी फोर्ट स्टेडियम में शुरू हुए बीडब्ल्यूएफ मेटलाइफ योनेक्स सनराइज सुपर सीरीज इंडिया ओपन बैडङ्क्षमटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में जगह बना ली। रसिका राजे ,अनुरा प्रभुदेसाई, साई उतेजिता राव और श्रेयांशी परदेशी महिला एकल के मुख्य ड्रा में पहुंच गयी हैं।
 
फेडरर-वावङ्क्षरका चौथे दौर में, वीनस अंतिम आठ में
मियामीत्न स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरूष एकल के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि महिलाओं में पूर्व नंबर एक अमेरिका की वीनस विलियम्स ने क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है। फेडरर ने पोत्रो को पुरूष एकल के तीसरे दौर में लगातार सेटों में 6-3 6-4 से हराकर मात्र 80 मिनट में मुकाबला जीत लिया। पूर्व यूएस ओपन चैंपिययन पोत्रो के समर्थन के लिये यहां स्टेडियम में बड़ी संख्या में अर्जेंटीना के दर्शक मौजूद थे और‘ओले ओले’गा कर उन्होंने पोत्रो को चीयर किया। लेकिन 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर ने आसानी से चौथे दौर में जगह बना ली। स्विस खिलाड़ी ने कहाÞ जब मैं कोर्ट पर पहुंचा तो मुझे यहां के माहौल का पता चल गया था। मुझे लगा था कि मैच तीन सेट या टाईब्रेक में जाएगा या इसके करीब। लेकिन मुझे आसान जीत मिली।Þ फेडरर का अब पोत्रो के खिलाफ करियर रिकार्ड 16-5 का हो गया है।
 
पंजाब मोहाली में चार और इंदौर में खेलेगी तीन मैच
चंडीगढत्नक्रिकेट प्रेमियों के लिये रोमांच से भरपूर 10 वें इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का आगाज आगामी पांच अप्रैल को हो रहा है और ङ्क्षकग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने चार मैच आई.एस. ङ्क्षबद्रा मोहाली स्टेडियम में तथा तीन मैच अपने दूसरे घरेलू मैदान इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेलेगी। 47 दिन के आईपीएल महाकुम्भ में आठ टीमें भाग लेंगी तथा इसके मोहाली सहित 10 विभिन्न शहरों में कुल 60 मैच खेले जाएंगे। पंजाब ने मैचों के लिये टिकट की बिक्री की मंगलवार को घोषणा की।
 
हर्बालाइफ ने भारत के स्पेशल ओलंपिक एथलीट्स की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर खुशी मनाई
भारत के स्पेशल ओलंपिक एथलीट्स की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर खुशी मनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय न्यूट्रीशन कंपनी, हर्बालइफ ने 89 स्पेशल ओलंपिक्स एथलीट्स के लिए जोरदार घरवापसी स्वागत समारोह का आयोजन किया। ये लोग 37 स्वर्णपदक, 10 रजत पदक और 26 कांस्य पदक के साथ वापस आ रहे हैं। भाग लेने वाले इन खिलाड़ियों को आठ ईवेंट्स में शक्ति के उत्कृष्ट प्रदर्शन, मजबूती और हिम्मत के लिए स्पेशल ओलंपिक्स वर्ल्ड विन्टर गेम्स 2017 में मान्यता मिली है। इसका आयोजन ऑस्ट्रिया में हुआ था।
 
पावटी के खिलाडिय़ों ने नैटबाल में जीता सोना, गांव पहुंचने पर स्वागत
दिल्ली के जनकपुरी में आयोजित जूनियर व सब जूनियर नेशनल नैटबाल टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीतकर लौटे पावटी वासी खिलाडिय़ों का सोमवार को जोरदार स्वागत किया गया। परिजन व ग्रामीण खिलाडिय़ों को रेलवे स्टेशन से गाजे बाजे के साथ खुली जीप में विजयी जुलूस के साथ लेकर गांव पहुंचे। जहां पर परिवार की महिलाओं ने विजयी तिलक के साथ जीत की बधाई देते हुए मूंह मीठा कराया। वहीं कांग्रेस नेता कंवर सिंह छौक्कर व भाजपा नेता शशिकांत कौशिक के पिता सत्यपाल कौशिक ने भी विजेता खिलाडिय़ों को आशीर्वाद के साथ जीत की बधाई दी।
 
सोनीपत जिले को ओवरऑल ट्रॉफी
सोनीपत जिला ने कुरूक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में 9वीं राज्य स्तरीय दिव्यांग खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 की सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करते हुए ओवरऑल ट्राफी पर कब्जा जमाया।
 
‘साउंड आफ क्रिकेट’अभियान से जुड़े ब्रेट ली
आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली कान की सुनाई देने वाली मशीन बनाने वाली कंपनी कोचलियर के ब्रांड एंबेसेडर बन गये हैं और अब वह‘साउंड आफ क्रिकेट’अभियान से जुडक़र बहरेपन को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे। ब्रेट ली ने यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था (एम्स) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में साउंड आफ क्रिकेट का नेतृत्व किया। उन्होंने इसके बाद कंपनी की मशीन पाने वाले लोगों के साथ एक मैत्री क्रिकेट मैच भी खेला।
 
चोटिल डी काक का आईपीएल में खेलना संदिग्ध
वेङ्क्षलगटनत्न दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर ङ्क्षक्वटन डी काक को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लग गयी थी जिससे अब उनके 25 मार्च से शुरू हो रहे अंतिम टेस्ट और अप्रैल में शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को गत सह्रश्वताह दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से हराया था। काक ने इस मैच में टीम के लिये अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 91 रन की लाजवाब पारी खेली थी और तेम्बा बावूमा के साथ 160 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी। लेकिन इस दौरान वह अपनी उंगली में चोट लगा बैठे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में स्कैन कराना पड़ा।
 
बीपीसीएल बना पीएसपीबी क्रिकेट
नई दिल्लीत्न युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की 95 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत बीपीसीएल ने आईओसीएल को गुरूवार को यहां रोमांचक मुकाबले में 10 रन से पराजित कर 35वें पीएसपीबी अंतर इकाई ट्वंटी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। पालम स्पोट्र्स मैदान पर खेले गये खिताबी मुकाबले में बीपीसीएल ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन पर मजबूत स्कोर बनाया।
 
एआईएफएफ शुरू करेगा स्टेट रैंङ्क्षकग सिस्टम
नई दिल्लीत्नअखिल भारतीय फुटबाल महासंघ(एआईएफएफ) स्टेट रैंङ्क्षकग सिस्टम शुरू करेगा जिसमें खेल के सभी पहलुओं के संबंध में राज्य संघों के प्रदर्शन को ध्यान में लिया जाएगा। एआईएफएफ की कार्यकारी समिति की गुरूवार को उसके मुख्यालय फुटबाल हाउस में हुई बैठक में यह फैसला किया गया। बैठक की अध्यक्षता एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने की। इस अवसर पर एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास, उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता, लार्सिंग ङ्क्षमग, सुभाष चोपड़ा, कोषाध्यक्ष जेडए ठाकुर और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में एआईएफएफ ने स्टेट रैंङ्क्षकग सिस्टम लागू करने का फैसला किया जिसमें राज्य संघों के प्रदर्शन को ध्यान में लिया जाएगा। बैठक में इसके साथ ही महासंघ की स्थायी समितियों और न्यायिक समितियों को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गयी। एआईएफएफ ने बताया कि हीरो फेडरेशन कप ओड़शिा के कटक में सात से 21 मई तक खेला जाएगा।
 
केनस्टार ने मुंबई इंडियंस के साथ किया गठबंधन
नई दिल्लीत्न केनस्टार, भारत में एक पसंदीदा प्रीमियम ब्रांड, ने पहली बार मुंबई इंडियन्स फ्रेंचाइजी के साथ गठबंधन करने की घोषणा की है। इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें सीजन में केनस्टार मुंबई इंडियन्स का आधिकारिक भागीदार होगा। मुंबई इंडियंस आइपीएल में एक बेहद सफल टीम रही है। वर्ष 2011 चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 और वर्ष 2013 एवं 2015 में आइपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने बार-बार अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है।
 
दिव्यांग छात्रों की प्रतियोगिताओं की तैयारियां पूरी
चंडीगढ़त्न कुरुक्षेत्र में तीन दिवसीय दिव्यांग विद्यार्थियों की राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि दिव्यांग विद्यार्थियों की सभी खेल स्पर्धाएं द्रोणाचार्य स्टेडियम, कुरूक्षेत्र में आयोजित होंगी। दृष्टि दिव्यांग, मूक, बधिर व मानसिक रुप से दिव्यांग विद्यार्थियों की 147 स्पर्धाएं होंगी जिनमें 102 खेल व 45 सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं होंगी। प्रतियोगिताएं कक्षा 6 से 8 व कक्षा 9 से 12 दो वर्गों में आयोजित की जाएंगी।
 
सीएम ने दी अंकुर मित्तल के परिवार को बधाइ
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मैक्सिको में चल रहे आईएसएसएफ विश्वकप के दौरान मैराथन डबल टै्रप इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले सोनीपत के निशानेबाज अंकुर मित्तल व उनके परिवार को बधाई दी है। उन्होंने अंकुर के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि यह खेलों में आगे बढ़ते हरियाणा के लिए गौरवशाली क्षण हैं।