Breaking News
68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता का विधिवत समापन   |  अब बंदरों के उत्पात से शहरवासियों को मिलेगी निजात,निगम ने किया हेल्पलाइन नंबर जारी,0180-2642500 पर करें कॉल  |  टेंडर ब्रांच क्लर्क संदीप शर्मा व क्लर्क कमलकांत को निगमायुक्त ने किया टर्मिनेट  |  1000 स्कूल होंगे बस्तामुक्त, अंग्रेजी को बढ़ावा देगी सरकार  |  हरियाणा का एक लाख 42 हजार करोड़ रुपए से अधिक का बजट पेश  |  फाइन आर्टस एसोएिसशन ने अपनी मांगों को लेकर डिप्टी सीएम से मुलाकात की  |  शीरा घोटाला और सुगर मिल मामलों में मुख्यमंत्री की क्लीन के विरोध में बलराज कुण्डू का समर्थन वापसी का ऐलान  |   दिल्ली हिंसा पर गुर्जर समाज की पंचायत, मदद का दिया भरोसा  |  
ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया की भिडं़त आज
लंदन विश्वकप के रोमांच के बीच रविवार को भारतीय टीम अपना दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलने उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया को भी इस खिताब का प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है और गुरुवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ उसने यह बता दिया कि एक चैंपियन टीम आखिरकार कैसे मुश्किलों से उबरती है।
 
विश्व कप : पाकिस्तान और श्रीलंकाई टीम में भिडं़त आज
ब्रिस्टल विश्व कप में शुक्रवार को पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका से होगा। इंग्लैंड को हराकर जीत की राह पर लौटी पाक टीम इस मैच में भी यह सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी। दोनो ही टीमों को अब तक खेले गये दो-दो मैचों में से एक में हार का सामना करना पड़ा है।
 
भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज
साउथम्पटन भारतीय टीम विश्व कप क्रिकेट में बुधवार को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। इंग्लैंड के बदलते मौसम के कारण भारतीय टीम अपने पहले मैच में स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेन्द्र चहल को शामिल कर सकती है।
 
स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब को फिर खिताब
नई दिल्ली बायें हाथ के फिरकी गेंदबाज विजन पंचाल (3/24)) और योगेश कुमार ( 3/ 27) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत के स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब ने हरि सिंह क्रिकेट अकेडमी को 20 रनों से हराकर 46वें अखिल भारतीय त्यागमूर्ति गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 की ट्राफी पर लगातार दूसरे वर्ष कब्जा कर लिया।
 
क्रिकेट वल्र्ड कप : न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला श्रीलंका की शर्मनाक हार न्यूजीलैंड 10 विकेट से जीता
लंदन (कार्डिफ) आईसीसी विश्वकप 2019 के तीसरे मैच में सोफिया गार्डन, कार्डिफ में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर विश्वकप में शानदार आगाज़ किया । श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 बनाये जवाब में न्यूजीलैंड के पॉइनरों मार्टिन गह्रिश्वटल और कॉलिन मुनरो ने 137 रन के लक्ष्य को 16.1 ओवर्स में हासिल कर विश्वकप 2019 का अपना पहला मुकाबला जीत लिया।
 
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पटियाला में किया ऐलान नई स्पोर्टस यूनिवर्सिटी एक सितंबर से चालू करने की स्वीकृति
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने आज पटियाला में नई खेल यूनिवर्सिटी को 1 सितम्बर, 2019 से चालू करने की मंजूरी दे दी। इसके साथ ही उन्होंने ऊच्च शिक्षा विभाग को पहले बैच के लिए दाखि़ला प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के हुक्म दिए।
 
वेस्टइंडीज ने पाक को ७ विकेट से हराया
नाटिंघम अपने पहले ही मैच में पाकिस्‍तान को वेस्‍टइंडीज के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्‍तान की पूरी टीम पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 105 रन पर ऑलआउट हो गयी. जवाब में वेस्‍टइंडीज ने 13.4 ओवर में 108 रन बनाकर पाकिस्‍तान को 7 विकेट से बुरी तरह हराया।
 
खेल को हरियाणा में बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध कुश्ती अखाड़ों को राज्य सरकार की तरफ से मैट भेंट
गुरुग्राम हरियाणा सरकार ने ग्रामीण खेल कहे जाने वाले कुश्ती को प्रदेश में बढ़ावा देने के लिए कुश्ती अखाड़ों को राज्य सरकार की तरफ से मैट भेंट किए हैं। गुरुग्राम में पांच गंावों के अखाड़ों को प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह द्वारा भेंट किए गए। गुरुग्राम में कुश्ती मैट वितरण का कार्यक्रम नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया था। राव नरबीर सिंह ने आज सोहना के गुरु इंद्र अखाड़ा, बादशाहपुर के रामअवतार अखाड़ा, दौलताबाद की पवन पुत्र व्यायामशाला, गांव कासन के मोकलवास रोड स्थित गुरु रामकिशन अखाड़ा, झाड़सा के अमर शहीद चैधरी बख्तावर सिंह अखाड़े को कुश्ती मैट वितरित किये।
 
क्रिकेट वल्र्ड कप का आगाज आज से
लंदन इंग्लैंड की टीम गुरुवार को जब 2019 विश्व कप के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्र ीका से भिड़ेगी तो यह उसकी पिछले चार वर्षों की योजनाओं की भी परीक्षा होगी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए 2015 विश्व कप में टीम का पहले दौर में बाहर होना इंग्लैंड के लिये इतना शर्मनाक रहा कि इसने उन्हें सफेद गेंद के खेल के प्रति उनके रवैये के बारे में सोचने पर बाध्य कर दिया। इसके बाद से बदलाव इतना शानदार रहा कि इयोन मोर्गन की टीम वनडे अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष में पहुंची और दो बार उसने वनडे में नये रिकार्ड के साथ सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया जो छह विकेट पर 481 रन है।
 
अजमल क्रिकेट क्लब फाइनल मे
नई दिल्ली अजमल खान सीसी ने रन स्टार सीसी को सेमी फाइनल मुकाबले में हरा दिया और फाइनल में जगह बना ली 46 वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (रजिस्टर) के इस मुकाबले में शनिवार को 49 रनो से जीत अर्जित की और फाइनल में स्थान बना लिया। रन स्टार सीसी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। अजमल खान सीसी ने 40 ओवर में 254 रन नो विकेट खो कर बना सकी।
 
एयर इंडिया रघुबीर क्रिकेट के फाइनल मे
नई दिल्ली उत्तराखंड रणजी खिलाडी रजत भाटिया के विस्फोटक शतक 152 रन 107 गेंद 13 चौके और सात छक्के और मनविंद्र बिस्ला 45 की शानदार बल्लेबाजी और मध्यम पेसर सागर सेहरावत 4/62 व यशजीत बलहारा 3/35 की बढिय़ा गेंदबाजी की बदौलत सितारे खिलडि़ओ से सजी एयर इंडिया ने ह्रश्वलेयर्स अकादमी को 118 रनो से पराजित कर 44वे लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में 5 वर्षो के बाद प्रवेश किया ह्रश्वलेयर्स अकादमी की तरफ से दीपक शर्मा ने आक्रमक पररि खेलते हुए 62 गेंदों पर दस छक्के और आठ चौके की मदद से 106 रनो की तूफानी पारी खेली पर अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे रजत भाटिया को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मॉडर्न स्कूल के पूर्व हेड ऑफ़ देपार्टमेन्ड डॉ. वी के बावेजा और डी डी सी ए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने प्रदान किया पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर एयर इंडिया ने रजत भाटिया और बिस्ला ने पहले विकेट की साझेदारी में सिर्फ 8.2 ओवर में 70 रन जोड़ कर एक विशाल स्कोर की नीव रखीएयर इंडिया ने 40 ओवर में आठ विकेट खोकर 356 रनो का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया जबाब में ह्रश्वलेयर्स अकादमी की तरफ से दीपक शर्मा 106 ही थोड़ा संघर्ष कर सके और उनकी टीम 238 रन बनाकर आउट हो गयी।
 
मूक कला प्रतियोगिता में दिखा देशभक्ति का जज्बा
समालखात्न हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में माईम (मूक कला) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के चारों हाउस के बच्चों ने भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बच्चों ने पुलवामा हमला, आतंकवाद, माता-पिता के प्रति समर्पण, शहीदों के प्रति सम्मान आदि विषयों पर जानदार अभिनय करते हुए दर्शकों को अपनी जगह पर बैठे रहने को मजबूर कर दिया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए चेयरमैन सुभाष वर्मा ने कहा कि इस तरह के आयोजन बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि देश के प्रति समर्पण जैसे विषयों पर प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों को उनके अधिकारों व कर्तव्यों के बारे में प्रेरित करना था। वहीं प्रिंसिपल श्रीमति पुष्प ठाकुर ने कहा कि बच्चों में प्रतिभा का कमी नहीं है और इस तरह के आयोजन से उनकी प्रतिभा निखरकर सामने आती है। हरे कृष्णा स्कूल में शिक्षा के साथ ही अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए बच्चों को प्रेरित किया जाता है। जूनियर वर्ग में लोटस प्रथम रहा जबकि लिली, मैरीगोल्ड व रोज दूसरे, तीसरे व चौथे स्थान पर रहे। वहीं सीनियर वर्ग में मैरीगोल्ड हाउस ने बाजी मारी और रोज व लोटस हाउस ने द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ उपस्थित था।
 
जेबी स्पोर्ट्स क्लब गुरुग्राम पराजित
चंडीगढ़ मनीष तहलान (33 अविजित) व शिवम गुप्ता (38 अविजित की शानदार बल्लेबाजी की की बदोलत पिछले वर्ष विजेता स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब की टीम नें क्वार्टर फाईनल मैच में जेबी स्पोर्ट्स क्लब गुरुग्राम को 7 विकेट से हराकर 46वें अखिल भारतीय त्यागमुर्ति गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 के सेमी फाईनल किया।
 
रन स्टार क्रिकेट क्लब सेमी फाइनल में
नई दिल्ली रन स्टार सीसी ने जेबी स्पोर्ट्स को क्वाटर फाइनल मुकाबले में हरा कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। 46 वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (रजिस्टर) के इस मुकाबले में 6 विकेट से जीत अर्जित की और सेमी फाइनल में। जेबी स्पोर्ट्स ने 39.1 ओवर में 180 रन दस विकेट खो कर बना सकी।
 
एयर इंडिया और एयर फोर्स रघुबीर क्रिकेट में विजयी
नई दिल्लीत्नललित यादव के हरफनमौला खेल 53 रन और 3/42 और रोहन राठी 65 नाबाद दीपक जून 57 और गौरव कुमार 4/45 की बदौलत एयर इंडिया ने ट्रांस यमुना क्रिकेट एसोसिएशन को 34 रनो से हराकर 44वे लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया मॉडर्न स्कूल बाराखम्बा रोड मैदान पर पहले खेलते हुए एयर इंडिया ने 40 ओवर में आठ विकेट खोकर 334 रन बनाये जबाब में टी वाई सी ए की टीम धीरू सिंह 74 उदित मोहन 61 के वावजूद 300 रन बनाकर आउट हो गयी दूसरे मैच में नितिन यादव की घातक गेंदबाजी 5/23 और देवेंदर लोचब के 83 और रवि चौहान 76 के शानदार खेल की मदद से एयर फोर्स ने पिछले वर्ष की विजेता स्पोर्टिंग क्लब को 79 रनो से हराकर शानदार जीत हासिल की एयर फोर्स के 270 रनो के जबाब में स्पोर्टिंग क्लब की टीम 191 रन बनाकर सिमट गयी स्पोर्टिंग की तरफ हर्षित कौशिक ने 84 रनो की शानदार पारी खेली।
 
विविधा सनराईस क्रिकेट क्लब क्वार्टर फाइनल दौर मे
नई दिल्ली विविधा सनराईस क्रिकेट क्लब ने गाजियाबाद जिला क्रिकेट एसोसिएशन को 8 विकेट से आसानी से हरा कर क्वार्टर फाईनल दौर में प्रवेश पाया / राज- स्थान रणजी खिलाड़ी तेजेन्द्र सिंह का हरफन मोला प्रदर्शन व कीमती मैन ऑफ द मैच बने। राजस्थान रणजी खिलाड़ी तेजेंदर सिंह 52 रन 27व 2 विकेट 23 रन ) के हरफन मौला खेल व यूपी के अंडर 19 खिलाड़ी मानिक बैरी के शानदार 41 रनों की बदोलत विविधा सनराईस क्रिकेट क्लब आगरा की टीम नें की गाजियाबाद जिला क्रिकेट संघ को 8 विकेट से हराकर 46वें अखिल भारतीय त्यागमुर्ति गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 के क्वार्टर फाइनल में में प्रवेश पा लिया।
 
मलिन बस्तियों के विजेता बच्चों को फुटबॉल देकर सम्मानित किया
मोहाली मार्बेला ग्रैंड और स्पोर्टसागा ने संयुक्त रूप से दि होलिम्पिक्स के तहत आयोजित मड सॉकर प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को फुटबॉल प्रदान की हैं। ये बच्चे मलिन बस्तियों में रहते हैं और इंडियन चीता (सेक्टर 49) और वेलोसिटी एफए (सेक्टर 28) क्लबों से जुड़े हैं।
 
रण स्टार क्रिकेट क्लब अगले चरण मे
नई दिल्ली पवन नेगी के हरफनमौला प्रदर्शन से रण स्टार अगले चरण में पहुंचा। आईपीएल ह्रश्वलेयर पवन नेगी के 38 रन (4&3, 6&3), राहुल यादव के 48 रन (4&3, 6&3), राहुल चौधरी के 45 नाबाद रन (4&2, 6&4) रन स्टार अगले चरण में प्रवेश कर गयी। प्रिंस मेहरा ने रवि ब्रदर्स की और से सर्वाधिक 2 विकेट लिए और सागर शर्मा ने 2 विकेट लिए।
 
चेन्नई और मुंबई में फाइनल मुकाबला आज
हैदराबाद मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने खेल के हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करके शुक्रवार को यहां दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स पर छह विकेट की जीत दर्ज करके शान के साथ आठवीं बार आईपीएल फाइनल में जगह बनायी। जहां उसका मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियन्स से होगा।
 
मदर्स डे पर बच्चों सहित माताओं ने लिया प्रतियोगिताओं में भाग
समालखा बापौली स्थित हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में मदर्स डे के उपलक्ष्य में रंगारंग व भावविभोर कर देने वाला कार्यक्रम आयोजित किया गया। बच्चों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को मुग्ध कर दिया वहीं दूसरी तरफ माताओं ने भी बच्चों सहित गेम्स व अन्य गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ चेयरमैन सुभाष वर्मा, प्रिंसिपल रीता शर्मा, समालखा स्कूल प्रिंसिपल पुष्प ठाकुर द्वारा किया गया।