खेल

हरियाणा के झज्जर इलेवन ने जीती गायकवाड ट्रॉफी
लक्ष्य दलाल (82) और ऋषि पाल (71) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत ने हरियाणा की झज्जर इलेवन अकादमी ने अजमल खां क्रिकेट अकादमी को 15 रन से हराकर पहले गायकवाड अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। नार्थ दिल्ली क्रिकेटर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट के फाइनल में झज्जर इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर में आठ विकेट पर 238 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर अजमल खां अकादमी को 32.1 ओवर में 223 रन पर समेट कर 15 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।
 
शिवा और मनोज ने जीते स्वर्ण
नई दिल्ली विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिवा थापा और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार ने चेक गणराज्य में 48वीं ग्रां प्री उस्ती नाद लाबेम पुरुष मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन हुए अपने अपने वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिए।
 
बास्केटबॉल खिलाड़ी एसोसिएशन लांच
नई दिल्ली देश में बास्केटबॉल खिलाडिय़ों के हितों का ध्यान रखने और उनके भविष्य को बेहतर बनाने के उद्देश्य के साथ बास्केटबॉल इंडिया ह्रश्वलेयर्स एसोसिएशन (बीआईपीए) को लांच किया गया है और शुरुआती दौर में ही इसके 4000 सदस्य बन गए हैं तथा इस साल के अंत तक यह संख्या 20 हजार पहुंच जाने की उम्मीद है।
 
प्रो कबड्डी लीग : जयपुर को झटका, सेल्वामणि चोटिल
हैदराबाद। जयपुर पिंक पैंथर्स के स्टार रेडर के. सेल्वामणि चोटिल हो गए हैं। प्रो कबड्डी लीग सीजन5 का अपना पहला मैच हार चुकी जयपुर की टीम को सेल्वामणि जैसे अहम खिलाड़ी के चोटिल होने से तगड़ा झटका लगा है। दिल्ली के साथ हुए मैच में जयपुर को चौंकाने वाली हार मिली। कप्तान मंजीत चिल्लर और पूर्व कप्तान जसवीर ने पूरा दमखम दिखाया, लेकिन सेल्वामणि की गैरमौजूदगी में वे टीम की नैया पार नहीं लगा सके। सेल्वामणि को रेड करते वक्त चोट लगी।
 
ब्राजील सेरी-ए चैम्पियनशिप में साओ पाउलो ने बोटाफागो को हराया
रियो डी जनेरियो त्न ब्राजील सेरी-ए लीग चैम्पियनशिप में खेले गए मैच में साओ पाउलो ने बोटाफोगो को 4-3 से मात दी। शनिवार देर रात खेले गए इस मैच में ब्राजील के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी एंडरसन हर्नानेस ने भी गोल दागा। उन्होंने साओ पाउलो क्लब में वापसी के बाद अपना पहला मैच खेला। पेरू के अंतर्राष्ट्रीय मिडफील्डर क्रिस्चियन सुएवा ने 18वें मिनट में गोल कर साओ पाउलो का खाता खोला। इसके बाद मार्कोस विनिसियस ने 19वें और 25वें मिनट में दो गोल दागकर बोटाफोगो को साओ पाउलो पर 2-1 से बढ़त दिला दी। इसके बाद दूसरे हाफ में गुइलहेर्मे अगस्टो ने 69वें मिनट में बोटाफोगो के लिए तीसरा गोल दागा।बोटाफोगो की इस बढ़त के बाद साओ पाउलो के खिलाडिय़ों ने शानदार वापसी करते हुए अंतिम 10 मिनट में तीन गोल किए और 4-3 से जीत हासिल की। साओ पाउलो के लिए ये तीन गोल मार्कोस गुइलहेर्मे (84वें मिनट, 92वें मिनट) और हर्नानेस (86वें मिनट) ने किए।
 
दक्षिण अफ्रीका के स्टेडियम में भगदड़, 2 मरे
जोहानिसबर्ग त्न दक्षिण अफ्रीका के एफएनबी स्टेडियम में एक फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई। जोहानिसबर्ग के कार्यकारी मेयर क्लर हर्मन मशाबा ने एक बयान में इस घटना में मारे गए व्यक्तियों के परिवारों के साथ संवेदता जताई है। यह दुर्घटना स्टेडियम के एक द्वार पर हुई जहां सोवेटो की दो सबसे लोकप्रिय टीमों काइजर चीफ्स और ऑरलैंडो पाइरेट्स के बीच मैच चल रहा था। इसी स्टेडियम में 2010 के विश्व कप के फाइनल का आयोजन हुआ था। दक्षिण अफ्रीकी पुलिस भगदड़ के कारण की जांच कर रही है। बयान के अनुसार, भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए सभी द्वार खोल दिए गए।
 
मंगलवार को प्रशिक्षण सत्र में लौट सकते हैं सांचेज : वेंगर
लंदन त्नआर्सेनल के मुख्य कोच आर्सेने वेंगर को उम्मीद है कि आर्सेनल फुटबाल क्लब के खिलाड़ी एलेक्स सांचेज मंगलवार को टीम के साथ प्रशिक्षण सत्र में वापसी कर सकते हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह आशा भी जताई है कि वह सांचेज क्लब में ही बने रहेंगे। सांचेज को प्री-सीजन के लिए रविवार को टीम के साथ जुडऩा था, लेकिन बुखार होने के कारण वह मंगलवार को टीम में वापसी कर सकते हैं। कोच वेंगर ने अपने एक बयान में कहा, च्च्उन्हें फ्लू है और मैंने उन्हें एक संदेश भी भेजा था। वह अभी क्लब से स्थानांतरण नहीं कर रहे हैं और निश्चित तौर पर क्लब में रह रहे हैं।ज्ज् सांचेज ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर एक फोटो साझा की थी और संदेश में लिखा था च्सिकज्। आर्सेनल के साथ करार का यह उनका अंतिम साल है। हालांकि, उन्होंने मई में क्लब के साथ स्वयं ही दो साल के करार पर हस्ताक्षर किए थे।
 
सहायक कोच के तौर वेस्ट ब्रोम लौटे मेगसन
लंदन त्न वेस्ट ब्रोमिवच के पूर्व मैनेजर गैरी मेगसन ने इस बार सहायक कोच के तौर पर अपने पुराने क्लब में वापसी की है। 58 साल के मेगसन ने 17 साल के बाद अपने पुराने क्लब में वापसी की है। इस बार वह डेव केम्प का स्थान लेंगे, जो हाल ही में रिटायर हुए हैं। मेगसन ने 2002 में वेस्ट ब्रोम को 2002 में पहली बार इंग्लिश प्रीमियर लीग में जगह दलाई थी। यह अलग बात है कि अगले ही साल उसे रेलीगेट होना पड़ा था। साल 2004 में वह एक बार फिर क्लब को ईपीएल में लाने में सफल हुए, लेकिन इसके बाद उन्होंने क्लब का साथ छोड़ दिया। मेगसन अब मैनेजर टोनी पुलिस के सहायक के तौर पर काम करेंगे। अपने पुराने क्लब में आने से पहले मेगसन ने चार साल हाथोर्न्‍स के मैनेजर के तौर पर बिताए थे।
 
रोनाल्डिन्हो ने कहा, जहां खुशी मिले, वहीं जाएं नेमार
रियो डी जनेरियो त्न फीफा विश्व कप खिताब जीतने वाली ब्राजील टीम का हिस्सा रहे रोनाल्डिन्हो ने अपने हमवतन नेमार को सलाह देते हुए कहा कि वह जहां खुश रहें, उन्हें वहीं जाना चाहिए। अटकलें लगाई जा रही हैं कि बार्सिलोना के फारवर्ड नेमार पेरिस सेंट जर्मेन क्लब में शामिल हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि फ्रांसीसी क्लब जर्मेन ने 25 वर्षीय खिलाड़ी के लिए 22.2 करोड़ यूरो (26.89 करोड़ डॉलर) का प्रस्ताव रखा है। एक खिलाड़ी के तौर पर अपने अब तक के करियर में जर्मेन और बार्सिलोना दोनों क्लबों का प्रतिनिधित्व कर चुके रोनाल्डिन्हो ने कहा कि केवल नेमार जानते हैं कि उनके करियर के लिए क्या सबसे अच्छा है। एक संवाददाता सम्मेलन में रोनाल्डिन्हो ने कहा, च्च्मैं उनसे केवल यह कहूंगा कि वह अपने दिल की सुनें और खुश रहें।ज्ज् ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के कोच तिते ने विश्वास जताते हुए कहा है कि टीम की 10 नम्बर जर्सी पहनने वाला (नेमार) सही चुनाव करेगा। रेडियो37 0 को दिए बयान में तिते ने कहा, मुझे इस बात को लेकर कोई चिंता नहीं है। दोनों क्लब उच्च स्तर पर हैं। मैं आश्वस्त हूं कि जो भी होगा, उनके लिए सर्वश्रेष्ठ होगा।
 
दोहरे शतक से चूके धवन, पुजारा का नाबाद शतक
गॉले (श्रीलंका) भारत ने गॉले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 399 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है।
 
मुंबई एयरपोर्ट पर कह्रश्वतान मिताली राज का जोरदार स्वागत
महिला वल्र्ड कप 2017 में रनरअप रही भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को देश लौटी। ह्रश्वलेयर्स का मुंबई एयरपोर्ट पर शानदार वेलकम किया गया। बता दें कि टीम 23 जुलाई को लॉर्ड्स में हुए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 9 रन से हार गई थी। टीम इंडिया दूसरी बार वर्ल्ड कप रनरअप रही। खास बात ये है कि इस बार भारतीय खिलाडिय़ों ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।
 
कैंसर से जूझ रहे हैं पूर्व ब्राजीलियाई मिडफील्डर ईडरसन
रियो डी जनेरियो। ब्राजील के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी ईडरसन ने अपनी कैंसर की बीमारी का खुलासा किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ईडरसन ने कहा कि वह टेस्टिकुलर कैंसर से जूझ रहे हैं और अगले सप्ताह उनकी सर्जरी होनी है। ऐसा माना जा रहा है कि 31 वर्षीय ईडरसन इस सर्जरी के कारण अगले कुछ माह तक मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। एक संवाददाता सम्मेलन में लाजियो के पूर्व खिलाड़ी ईडरसन ने कहा कि वह निराश हैं, लेकिन आश्वस्त भी।
 
वेस्ट हैम ने स्ट्राइकर जेवियर हर्नादेज के साथ करार किया
लंदन त्न इंग्लिश प्रीमियर क्लब वेस्ट हैम युनाइटेड ने मेक्सिको के दिग्गज स्ट्राइकर जेवियर हर्नादेज के साथ करार की पुष्टि की है। हर्नादेज को बायर लेवरकुसेन क्लब से 1.6 करोड़ पाउंड (2.092 करोड़ डॉलर) में वेस्ट हैम क्लब में शामिल किया गया है। वेस्ट हैम की वेबसाइट के अनुसार, 29 वर्षीय पूर्व मैनचेस्टर युनाइटेड और रियल मेड्रिड के खिलाड़ी ने सोमवार को क्लब के साथ तीन साल का करार किया। हर्नादेज ने अपने एक बयान में कहा, मैं वेस्ट हैम में शामिल होकर काफी खुश हूं। मेरे लिए प्रीमियर लीग विश्व की सबसे अच्छी लीग है और जब अवसर मिलते हैं तो मैं क्लब के साथ करार के लिए आतुर हो जाता हूं। हर्नादेज ने कहा, मेरे लिए यह फैसला मुश्किल नहीं था।
 
आईएसएल : मुंबई ने डिफेंडर गोयान को शामिल किया
मुंबई। मुंबई सिटी फुटबाल क्लब ने अपने सेंट्रल डिफेंडर लुसियान गोयान को इंडियन प्रीमियर लीग (आईएसएल) के अगले दो सीजन के लिए टीम में रीटेन किया है। क्लब ने बुधवार को इसकी घोषणा की। गोयान को आईएसएल के पिछले सीजन में उनके अनुभव और मजबूत प्रदर्शन के कारण शीर्ष तीन डिफेंडरों में से एक माना गया। रोमानिया की अंडर-21 टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले गोयान ने अपने करियर का अधिकतर समय रोमानिया लीग के शीर्ष स्तरीय क्लब में बिताया है। गोयान के अलावा मुंबई ने आगामी सीजन के लिए अमरिंदर सिंह और सेहनाज सिंह को भी रीटेन किया है। इसके अलावा, टीम ने घरेलू सत्र के लिए आईएसएल ड्रॉफ्ट से भी कुछ खिलाडिय़ों को चुना है। मुंबई के मुख्य कोच एलेक्जेंड्रे गुइमारएस ने अपने एक बयान में कहा, च्च्मुझे गोयान को टीम में वापसी की बात कहने के लिए दो बार भी सोचना नहीं पड़ा। वह मैदान पर और बाहर भी अच्छे खिलाड़ी हैं और पिछले सीजन में टीम के अभियान का अहम हिस्सा थे।
 
एएफसी ने आईएसएल को दी मान्यता
नई दिल्लीत्न एशियाई फुटबाल परिसंघ(एएफसी) ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ(एआईएफएफ) की सिफारिश स्वीकार करते हुये इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट को अपनी मान्यता दे दी है और अब आईएसएल विजेता टीम को एएफसी कप का टिकट भी हासिल हो जाएगा। एएफसी की दोहा में हुई बैठक के बाद स्पर्धा समिति ने इसका निर्णय किया है। एआईएफएफ ने सिफारिश की थी कि आईएसएल की विजेता टीम को एएफसी कप क्वालिफायर में प्रवेश दिया जाए। आईएसएल टूर्नामेंट की बढ़ती लोकप्रियता के चलते अब इसमें टीमों की संख्या बढक़र 10 पहुंच गयी है और यह ढाई महीने के बजाय पांच महीने तक आयोजित किया जाएगा जिसमें 95 मैच खेले जाएंगे। आईएसएल 2017 के खिलाडिय़ों के ड्राफ्ट में भी क्लबों ने 156 खिलाडिय़ों को अपने अपने क्लबों के साथ जोडऩे के लिये 48.8 5 करोड़ रूपये खर्च किये हैं। आईएसएल का चौथा सत्र 17 नवंबर से शुरू होगा जिसमें कम से कम 150 और अधिकतम 180 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनमें 29 राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।
 
यूपी योद्धा का आधिकारिक प्रायोजक बना टाटा योद्धा
नई दिल्लीत्नवीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में भाग लेने के लिए नयी टीम यूपी योद्धा के साथ पिकअप टाटा योद्धा ने गठजोड़ किया है जिससे टाटा योद्धा अब इस टीम का आधिकारिक प्रायोजक बन गया है। उत्तर प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग मंत्री चेतन चौहान ने कल लखनऊ में यूपी योद्धा की जर्सी का अनावरण किया था। इस अवसर पर टाटा मोटर्स ने वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) 2017 में भाग लेने के लिए नवीनतम फ्रैंचाइजी यूपी योद्धा के साथ पिकअप टाटा योद्धा के गठजोड़ की घोषणा की थी। इस अवसर पर टाटा मोटर्स के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। यूपी योद्धा के प्रमुख कर्नल विनोद बिष्ट ने कहा कि टीम को तैयार करने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यूपी योद्धा के दल में कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं, जो पीकेएल में धूम मचाने के लिए तैयार हैं। टीम को टाटा योद्धा जैसा दमदार साझेदार मिला है। वीवो प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत 28 जुलाई को होगी।
 
हॉकी इंडिया लीग का छठा संस्करण रद्द, 2019 में नए अवतार में होगी वापसी
दुनिया भर में शोहरत हासिल कर चुकी भारत की इकलौती घरेलू हॉकी लीग-हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) का आयोजन अगले साल नहीं होगा। हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को कहा कि लीग 2019 में नए अवतार में वापसी करेगी। एचआई का कहना है कि टूर्नामेंट की शासीय समिति, एचआई के प्रतिनिधियों और अन्य हितधारकों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है।
 
हिमाचल सरकार ने सुषमा को दिया डीएसपी बनने का प्रस्ताव
शिमला पंजाब सरकार के हरमनप्रीत कौर को नौकरी के प्रस्ताव के ठीक बाद अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी इसी राह पर चलते हुये महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा को पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की नौकरी का प्रस्ताव दिया है।
 
मैच नहीं सीरीज़ जीतने पर ध्यान : विराट
दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने जा रही सीरीज से पूर्व कहा है कि वे यहां मैच नहीं बल्कि सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट के नेतृत्व में वर्ष 2015 में आखिरी बार श्रीलंका दौरा किया था और तब तीन टेस्टों की सीरीज में 2-1 से जीत अपने नाम की थी।
 
निलंबित हो सकते हैं स्पेनिश फुटबाल प्रमुख
मेड्रिड त्न एंजेल मारिया विलार को स्पेनिश फुटबाल संघ (आरएफईएफ) के अध्यक्ष पद से निलंबित किया जा सकता है। विलार के भविष्य का फैसला करने हेतु स्पैनिश प्रशासनिक खेल ट्रिब्यूनल (टीएडी) बैठक करेगा। विलार को पिछले शुक्रवार एक आरोप के संदर्भ में जमानत नहीं मिली थी। जमानत रद्द होने के कारण उन्हें तथा उनके बेटे को वापस जेल भेज दिया गया। वेलार और उनके बेटे गोरका को 18 जुलाई को भ्रष्टाचार के मामलों के लिए गिरफ्तार किया गया था। वेलार के निलंबन के मामले के तहत अभी इस चीज की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आरएफईएफ एक नए अस्थायी अध्यक्ष का चुनाव करेंगे या नए चुनाव करेंगे।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.