अपराध

बैंक को लूटा
मोहालीत्न इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में दिनदहाड़े एक नकाबपोश बदमाश ने बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया। बैंक के पियून अश्विनी के मुताबिक, एक नकाबपोश दोपहर के समय बैंक में दाखिल हुआ और उसने आते ही फायर कर दिया। उसके बाद लुटेरे ने कैशियर के सिर पर रिवाल्वर तान दी और बैग में कैश लेकर वहां से फरार हो गया। जब लुटेरा बैंक से बाहर निकला तो बैंक कर्मियों ने उसका पीछा भी किया, लेकिन तब तक एक गाड़ी में बैठ कर फरार हो गया। घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि लूट की रकम लगभग साढ़े 8 लाख रुपए है। रिवाल्वर की नोक पर दिनदहाड़े लूटा बैंक, पूरी वारदात सीसीटीवी में हुई कैद।
 
अलगाववादी नेता शब्बीर शाह आतंकी फंडिंग के मामले में गिरफ्तार
नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय ने कश्मीरी अलगाववाद के संस्थापकों में से एक शब्बीर शाह को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने शाह को कथित तौर पर पाकिस्तान से पैसा लेकर कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियां चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। शब्बीर शाह को मंगलवार शाम श्रीनगर के पास संत नगर के उसके निवास से धन शोधन के आरोप में हिरासत में लिया गया। शाह को बुधवार को दोपहर बाद दिल्ली लाया गया। यहां अदालत ने ईडी को उससे सात दिनों के लिए पूछताछ करने की इजाजत दे दी।पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने दिल्ली की एक अदालत से शाह के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर कार्रवाई की यह गिरफ्तारी हवाला कारोबारी मोहम्मद असलम वानी द्वारा शाह को 2.25 करोड़ रुपये हवाला के जरिए देने का खुलासा करने के बाद की गई। शाह (64) डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष हैं।
 
कुंडली में सडक़ किनारे बने 30 से ज्यादा अवैध खोखे हटाए
सोनीपत कुंडली में जीटी रोड के किनारे अवैध ढंग से खोखे लगाने वालों पर प्रशासन ने सख्त रूख अपनाते हुए मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी रखी। इस कार्रवाई में 30 से अधिक खोखे हटाए गए। इसके साथ ही इन्हें चेतावनी भी दी गई है कि भविष्य में इस तरह से दुकान लगाने की कौशिश की गई तो उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जाएगा।
 
मुंबई में चार मंजिला इमारत ढही, ८ लोगों की मौत
मुंबई के घाटकोपर में एक जीर्ण चार मंजिला आवासीय इमारत के मंगलवार सुबह ढहने से करीब ८ लोगों की मौत हो गई जबकि इसके मलबे में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं।
 
ट्रक-सूमो टक्कर में तीन की मौत
हिसारत्न 25 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले की नारनौंद तहसील के उगालन गांव के निकट जींद-भिवानी रोड पर कल देर शाम एक सडक़ दुर्घटना में मां-बेटी सहित तीन लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि रोशन खेड़ा का एक परिवार कयालत के निकट कुवाड़ में एक शोक सभा में शामिल होकर सोमवार देर शाम सूमो में वापिस लौट रहा था कि भिवानी की ओर से तेज गति से आ रहे एक ट्रक से सूमो की आमने सामने टक्कर हो गई और दोनों वाहन पलट गए। सूमो में सवार मनीषा, उनकी तीन वर्षीय बेटी लक्षु और सूमो चालक दिनेश की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में छह लोग घायल हो गए जिन्हें जींद और रोहतक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें सुल्तान, रामसिंह, रमेश और राममेहर की हालत गम्भीर बताई जाती है। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
 
आपराधिक घटनाओं से बैंकों को लगा 128 करोड़ का चूना
नई दिल्ली गत दो साल के दौरान देश भर के 51 बैंकों ने रिजर्व बैंक को अपनी शाखाओं और एटीएम में हुई लूटपाट, चोरी, डकैती और सेंधमारी की 1,934 मामलों की जानकारी दी , जिनमें बैंकों को कुल 127.90 करोड़ रुपये की चपत लगी है।वर्ष 2015-16 और वर्ष 2016-17 के बीच सबसे अधिक आपराधिक घटनायें बंधन बैंक से जुड़ी हैं।
 
बैंकों से जुड़े साइबर अपराध के रोजना 39 मामले, तीन साल में 232 करोड़ की सेंध
नई दिल्ली बैंकों से जुड़े साइबर अपराध के तहत पिछले तीन वित्त वर्ष में 43,204 यानी रोजाना 39 से ज्यादा मामले सामने आये हैं जिसमें अपराधियों ने 232.32 करोड़ रुपये की सेंध लगायी है।सरकारी आँकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 201415 में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग से जुड़े साइबर अपराध के 13,083 मामले आये थे, जिनमें 80.64 लाख करोड़ रुपये की राशि शामिल है।
 
जेवर गैंग रेप में चार बदमाश अरेस्ट
ग्रेटर नोएडात्न जेवर के बहुचर्चित गैंग रेप और हत्या मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि मामले में कल रात एक मुठभेड़ के बाद चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि दो बदमाश भागने में कामयाब हो गए। इसी वर्ष 24 मई को एक परिवार के आठ सदस्य गाड़ी में अपने एक बीमार संबंधी को देखने जा रहे थे। जेवर बुलंदशहर रोड पर साबौटा के पास परिवार से लूट-पाट की गयी और चार महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया। विरोध करने पर परिवार के एक सदस्य की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या भी कर दी और उनसे लूट-पाट भी की। पुलिस के अनुसार विशेष जानकारी मिली थी कि कुछ बदमाश किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस ने जाल बिछाया और संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो भागने में सफल हो गए। एक बदमाश को गोली लगी है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि ये बदमाश बावरिया गिरोह के हैं। बदमाशों के नाम राकेश,जय सिंह,दीपक और राजू बताए गए हैं।
 
एक महिला ने अपनी दो बेटियों के साथ जहर खाया
हिसारत्नहरियाणा में हिसार जिले के सब डिवीजन हांसी के गांव ढाणा खुर्द में ससुराल वालों की यातनाओं से तंग आकर एक महिला ने अपनी दो बेटियों को जहर खिलाने के बाद खुद भी जहर खा लिया जिससे उसकी और एक बेटी की मौत हो गई जबकि दूसरी बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि निर्मला (35) ने कल देर शाम अपनी बेटियों रेखा (15) तथा निशु (13) को सल्फास की गोलियां खिलाईं और फिर खुद भी खा लीं। बाद में आस पड़ोस के लोगों ने तीनों को हांसी के सिविल अस्पताल में पहुंचाया। लेकिन हालत गंभीर होने के कारण वहां से उन्हें एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने निर्मला तथा निशु को मृत घोषित कर दिया।
 
घाटी में घुसपैठ का प्रयास विफल एक आतंकी ढेर
श्रीनगर जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट सतर्क सैनिकों ने घुसपैठ के एक और प्रयास को आज विफल कर दिया और इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि एलओसी पर तैनात सैनिकों ने कुपवाड़ा के माचिल सेक्टर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से इस ओर घुसपैठ का प्रयास कर रहे कुछ आतंकवादियों को देखा। जवानों ने जब आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो उन्होंने गोलीबारी करनी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमे एक आतंकवादी मारा गया। प्रवक्ता ने बताया कि निकटवर्ती शिविरों से अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया है और पूरे इलाके को सील करके एक तलाशी अभियान चलाया गया है।
 
कोलकाता में बहुमंजिली इमारत में आग, 8 घायल
कोलकाता त्नकोलकाता के बहुमंजिला कार्यालय की इमारत में चौथी मंजिल पर गुरुवार को आग लग गई जिसमें आठ लोग घायल हो गए। राज्य अग्निशमन सेवा मंत्री सोवन चटर्जी ने कहा कि प्रिटोरिया स्ट्रीट पर स्थित गैस अथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के कार्यालय में लगी आग में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। चटर्जी शहर के महापौर भी हैं। उन्होंने कहा, "आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। इसमें 12 से ज्यादा अंदर फंसे लोगों को पुलिस व आपदा प्रबंधन दल ने बचा लिया है। आठ लोग अस्पताल में भर्ती हैं।" आग लगने के बाद पास के स्कूल को बंद कर दिया गया। मंत्री ने कहा, "यह घटना दोपहर करीब 12.50 बजे हुई। शुरुआत में इमारत में दाखिल होने में दिक्कत हुई क्योंकि इसमें कांच की दीवारें हैं, जिससे धुआं बाहर नहीं आ सकता। अग्निशमन कर्मियों ने कांच की दीवारों को तोड़ दिया। अब वहां ज्यादा धुआं नहीं है।" आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।
 
इलाहाबाद में सडक़ दुर्घटना में कांवडिया घायल होने पर बवाल
इलाहाबाद त्न उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के हण्डिया क्षेत्र में आज सुबह सडक़ दुर्घटना में एक कांवडिये के घायल होने के बाद गुस्साये उसे साथी कांवडियों ने पुलिस चौकी को फूंक दिया और वाहनो में तोडफोड़ कर सडक़ पर जाम लगा दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार हण्डिया इलाके में तडक़े सडक़ दुर्घटना में एक कांवडिया घायल हो गये । उसके बाद गुस्साये कांवडियों ने हण्डिया इलाके में स्थापित पुलिस चौकी को आग लगा दी । कांवडियों ने सडक़ पर जाम कर वाहनों में तोडफोड़ की। उन्होंने बताया कि सूचना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पुहंच गये हैं । उन्होंने बताया कि घायल कांवडिये को पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल पर अस्पताल लेकर गये हैं । अधिकारी गुस्साये कांवडियों को समझाबुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास कर रहे हैं ।
 
सात निजी स्कूलों के खिलाफ अवमानना का नोटिस
चंडीगढ़त्न हरियाणा शिक्षा विभाग के नियम 134ए के तहत पात्र छात्रों को स्कूल में दाखिला न देने पर सख्ती बरतते हुए पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने हिसार के पांच, चरखी दादरी व पानीपत के दो निजी स्कूलों के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया है। इस मामले में दायर अवमानना याचिका में आरोप लगाया गया था कि शिक्षा विभाग के नियम 134 ए के तहत पात्र बच्चों ने निजी स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन किया था। विभाग द्वारा आयोजित परीक्षा भी छात्रों ने पास कर ली और उन्हें स्कूल भी अॅलाट कर दिए गए लेकिन सम्बंधित निजी स्कूलों ने दाखिला देने से मना कर दिया। इस बारे में छात्रों के अभिभावकों ने उच्चाधिकारियों तक शिकायत भी की लेकिन इसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिसके बाद अभिभावकों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इस पर सुनवाई करते हुए जस्टिस दया चौधरी ने सभी प्रतिवादी पक्ष को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया हैं।
 
सतनाम हत्याकांड : झुठे आरोपी को पुलिस ने तीन माह जेल में रखा
चंडीगढ़ होशियारपुर के गांव खुर्दा के सरपंच सतनाम सिंह की 9 अप्रैल को सेक्टर-38 के गुरुद्वारा संतसर के बाहर हुई बीच सडक़ गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने पब्लिक प्रेशर में दो निर्दोष होशियारपुर निवासी तीर्थ सिंह और अर्शदीप सिंह को गिर तार कर झूठी वाहवाही लूटी थी। अब इस मामले में पुलिस का झूठ सामने आ चुका है।
 
नियंत्रण रेखा पर भारत, पाकिस्तान के बीच गोलीबारी
जम्मूत्नजम्मू एवं कश्मीर में जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले से सटी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बुधवार को भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच भारी गोलाबारी और गोलीबारी हुई। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, ऋनियंत्रण रेखा से सटे भीम्बर गली सेक्टर में सुबह 8.45 बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के छोटे व स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल करते हुए गोली की। उन्होंने मोर्टार भी दागे।गउन्होंने कहा, ऋभारतीय सेना प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई कर रही है। जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटी भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में दो भारतीय जवान शहीद हो गए।रक्षा सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना पिछले तीन दिनों से संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी कर रही है।
 
माल्या के खिलाफ आरोप-पत्र जमा करने ईडी की टीम लंदन में
नई दिल्लीत्नह्रश्वर्वतन निदेशालय (ईडी) की एक टीम भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ आरोप-पत्र जमा करने के लिए लंदन में है। यह कदम माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर उठाया गया है। ईडी का यह कदम माल्या के खिलाफ चल रही जांच का हिस्सा है। भगोड़े विजय माल्या पर बैंकों का 8000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है।
 
चंडीगढ़ में भीषण सडक़ हादसे में पीयू के दो छात्रों की मौत, चार घायल
चंडीगढ़त्न शहर में एक तेज र तार कार सडक़ किनारे लगे पेड़ से टकरा गई। इसमें पंजाब विश्वविद्यालय के एक छात्र सहित दो छात्रों की मौत हो गई। हादसे में चार छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। दुघर्टना सेक्टर 19/27 के लाइट ह्रश्ववाइंट पर हुई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
सिरसा के पास बस दुर्घटना में एक की मौत,15 घायल
चंडीगढ़ पंजाब के मलोट से सिकंदरपुर (सिरसा) आ रही प्राईवेट बस न बर पीबी-20-आर-9221 सिरसा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर पन्नीवाला मौटा गांव के नजदीक अधिक र तार के कारण अनियंतत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा 14 अन्य यात्री घायल हो गए जिन्हें सिरसा के नागरिक हस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया है। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के अस्पताल में पहुंचते ही स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम घायलों के उपचार में लग गई।
 
एक लाख रिश्वत लेते पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी के सेक्रेटरी रंगे हाथों पकड़े
चंडीगढ़ त्नचंडीगढ़ पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी (सीपीसीसी) के मेंबर सेक्रेटरी आईएएफएस बीरेंद्र चौधरी को एक लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने अरेस्ट किया है। बीरेंद्र चौधरी पर आरोप है कि शॉ मिल्स ऑनर से ये एक लाख रुपए चौधरी की तरफ से मांगे गए थे।
 
चंडीगढ़ में बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, फंसाती थी महिलाएं
चंडीगढ़त्नचंडीगढ़ पुलिस ने शहर में एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने सेक्टर-43 स्थित बस स्टैंड से कुल पांच लोगों को गिर तार किया है। इनमें दो पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को इस संबंध में गुप्त सूचना मिली थी। पकड़े गए दोनों युवकों की पहचान बलटाना निवासी गुरदत्त सिंह और सेक्टर-41 निवासी गुरबचन सिंह के रूप में हुई है। रैकेट में शामिल दो युवतियां पंजाब से है और एक नॉर्थ ईस्ट से है। इस संबंध में सेक्टर-36 थाना के एसएचओ नसीब सिंह ने बताया कि पुलिस को इस सेक्स रैकेट के बार में पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी, लेकिन आरोपी हाथ नहीं आ रहे थे। ये महिलाएं बस स्टैंड के बाहर खड़ी रहती थी और वहीं से लोगों को फांसकर उनकी गाड़ी में साथ जाती थी। ये पांच सौ से हजार रुपये चार्ज करती हैं। सूचना के बाद पुलिस की एक विशेष टीम गठित गई थी। इस रैकेट में कई अन्य लोग भी शामिल हैं जिनकी तलाश जारी है। आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.