अपराध

कांग्रेस पर बूथ कैह्रश्वचरिंग के लगे आरोप
चंडीगढ़ त्न पंजाब में आज 22 जिला परिषद और 150 ब्लॉक समितियों के लिए चुनाव संपन्न हो गये। शाम 4 बजे तक वोटरों ने उ मीदवारों की किस्मत को डिब्बों में बंद कर दिया। लेकिन जैसा कि पहले भी होता आया है कि पंजाब में शांतिमय ढंग से चुनाव नहीं हो पाते हैं। ठीक उसी तरह आज भी कई जगहों से हिंसा और झड़प की खबरें सामने आई।
 
हरियाणा को फिर किया शर्मसार
सुरजेवाला ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर आज प्रकाशित समाचार को पोस्ट करते हुए लिखा है कि हरियाणा को फिर किया शर्मसार, बेटियों से आए दिन सामूहिक बलात्कार, भाजपा सरकार में क़ानून व्यवस्था तार-तार, झूठा है बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ का सदाचार, इस्तीफा दो निक्कमी व नकारा खट्टर सरकार इसके कुछ समय बाद रणदीप सुरजेवाला ने एक और टवीट करके कहा कि खट्टर सरकार के राज में एक और बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हो गई। एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा पहले ही सामूहिक रेप के मामले में आगे है। भाजपा से बेटी बचाओ का नारा हरियाणा की भाजपा सरकार में चरितार्थ हो रहा है।इसी दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने टवीट करके कहा कि खट्टर साहब कहते हैं पुलिस सरकार का आईना होती है लेकिन रेवाड़ी की पीडि़ता ने कई बार चक्कर काटे और फिर जाकर एफआईआर हुई। कोई सुनने वाला नहीं है न सरकार में न पुलिस में। यह कानून भौंकता तो सब पे है पर काटता मजबूर और गरीब को ही है।
 
दहेज उत्पीडऩ केस में सुप्रीम कोर्ट ने पलटा खुद का निर्णय सेफगार्ड किया खत्म
नई दिल्ली देश की सर्वोच्च अदालत ने अपने ही एक फैसले को पलट दिया है। दहेज प्रताडऩा केस में अब पीडि़त महिला के पति और उसके परिवार वालों पर केस दर्ज होने के तुरंत बाद ही गिरफ्तारी की जा सकेगी। सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व के अपने फैसले में बड़ा बदलाव करते हुए परिवार को मिला सेफगार्ड खत्म कर दिया है।
 
गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रति हाईकोर्ट का रुख सख्त
भिवानी प्रदेश भर में चल रहे हजारों फर्जी स्कूलों के मामले में बुधवार को हरियाणा एवं पंजाब उच्च न्यायालय में चल रहे मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान इस मामले में हरियाणा सरकार को भी करारा झटका लगा वहीं न्यायालय ने कड़े शब्दों में फटकार लगाते हुए गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रति अपने सख्त रुख को भी साफ कर दिया।
 
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान
पानीपतत्नबुधवार को पुलिस ने इसराना चौक पेट्रोल पप के सामने नाका लगाया ।इस नाके के तहत दो पहिए व चार पहिए वाहनों के कागज चैक करे और काटे चलान और अधुरे कागज होने व मोटरसाइकिल पर दो से जयादा सवारी बैठै होने व कार मे सिटबेलट न लगाए रहने पर भी काटे चलान। पुलिस अधिकारीयो ने बताया है कि शहर मे वाहनों के बढते दबाव को देखते हुए और प्रतिदिन नियमों का उललधन करने वालो के चलान किए जा रहे है।
 
सोनीपत में गौतस्करी के आरोप में युवक की पिटाई कर किया आधे सिर का मुंडन
जींद सोनीपत के सोहटी गांव में सोमवार सुबह गांव वालों ने एक युवक को गौतस्करी के आरोप में पकडक़र जमकर पिटाई की व उसके आधे सिर का मुंडन करवा दिया। गांववालों का आरोप है कि आरोपी युवक ने पूछताछ में यह कबूल किया है कि वह गांव से गोवंश स्लॉटर हाउस के लिए लेकर जाता रहा है। गांव के ही किसी युवक ने आरोपी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस पूरी घटना के बाद आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस फिलहाल मामले में कार्रवाई कर रही है।
 
घरौंडा से लापता व्यक्ति का शव रोहतक रजवाहे से मिला, सनसनी
घरौंडा शहर के रेलवे रोड से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए बसताडा निवासी सुखबीर का शव रोहतक के एक रजवाहे से पुलिस ने बरामद किया है। शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। शव को लेकर परिजन घरौंडा थाने पहुंचें और जमकर बवाल काटा।
 
चार साल पहले हुई हेल्थ काउंसलर की भर्ती फर्जीवाड़े में बड़ी कार्रवाई तत्कालीन सीएमओ, डिह्रश्वटी सीएमओ समेत नौ लोगों पर मामला दर्ज
जींद राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) के तहत चार साल पहले हेल्थ काउंसलर की हुई भर्ती फर्जीवाड़े में बड़ी कार्रवाई हुई है। सीएम लाइंग हिसार के डीएसपी राजबीर सिंह की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने तत्कालीन सीएमओ, डिह्रश्वटी सीएमओ समेत नौ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, मेडिकल काऊंसिल एक्ट समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।
 
सीडी कांड में फंसे कांग्रेस के पांचों पूर्व विधायकों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत अगले आदेश तक गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
चंडीगढ़ सीएलयू सीडी कांड में फंसे कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों को बड़ी राहत मिली है।पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को 6 सप्ताह के भीतर जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए हैं।
 
सेवा केंद्रों में हुए घोटालों की होगी जांच
चंडीगढ़ पंजाब विधानसभा में आज प्रश्रकाल के दौरान विधायक सोमप्रकाश के प्रश्र का उत्तर देते हुए वित्त्मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बताया कि सेवा केंद्रों को प्राइवेट कंपनियों को देने के लिए सरकार को 900 करोड़ रुपये देने पड़ते थे। अब सरकार ने नये समझौते से यह रकम देनी बंद कर दी है।
 
धोखे से ओसी जारी करने वाले बिल्डरों पर होगी कार्रवाइ
गुरुग्राम हरेरा के चेयरमैन केके खंडेलवाल ने कहा कि जिन बिल्डरों ने धोखे से ओसी ले ली है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनकी ओसी वापस ली जाऐगी। इसके अतिरिक्त जो सरकारी अधिकारी इस धोखाधड़ी में संलिप्त पाए जाएंगे उनके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी।
 
इनफोर्समैंट टीम की कार्रवाई, सडक़ों को किया अतिक्रमण मुक्त
गुरूग्रामत्ननगर निगम की इनफोर्समैंट टीमें सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम द्वारा सोहना रोड़ पर सदर बाजार से लेकर राजीव चौक तक अतिक्रमण हटाया गया।
 
गैंगरेप का शिकार हुई नाबालिग ने फांसी लगाकर दी जान
चंडीगढ़ हरियाणा के जिला भिवानी में बीती 17 अगस्त को गैंगरेप का शिकार हुई एक नाबालिग ने रविवार देर रात को घर में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। नाबालिगा ने गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से आहत होकर ये कदम उठाया।
 
सडक़ हादसे में परिवार के सभी सदस्यों की मौत
घरौंडात्नकोहंड-असंध रोड पर बेगमपुर के पास शुक्रवार को टाटा 407 व स्विफ्ट कार के बीच हुई भयंकर दुर्घटना में कार में सवार एक पूरा परिवार मौत की आगोश में समा गया। यह दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि कार के परखचे उड़ गए।
 
गांव नाथूपुर में अवैध कब्जे हटाकर जमीन खाली कराया
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम ने गांव नाथूपुर में नगर निगम की भूमि से अवैध कब्जों को हटाकर लगभग 1500 वर्ग गज बेशकीमती जमीन को अपने कब्जे में लिया है। इस जमीन पर स्थाई निर्माण करके अवैध कब्जा किया हुआ था।
 
अनाधिकृत निर्माणों पर निगम सख्त
गुरुग्राम अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सख्त रवैया अपनाया जा रहा है। इसके तहत शुक्रवार को जोन-1 क्षेत्र में अनाधिकृत रूप से निर्मित किए जा रहे 16 भवनों को सील किया गया।
 
मिर्चपुर कांड दिल्ली हाईकोर्ट ने 20 लोगों को सुनाई उम्रकैद की सजा
मिर्चपुर (जींद) गांव में 2010 में एक विवाद के बाद दलितों के घर जलाने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुना दिया। इसमें हाईकोर्ट ने 20 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इनमें से कुछ को ट्रॉयल कोर्ट ने बरी कर दिया था। दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने मिर्चपुर कांड में दोषी ठहराए गए पंद्रह आरोपियों में से घर जलाने वाले तीन को उम्रकैद और आगजनी के पांच दोषियों को पांच-पांच वर्ष कैद समेत 20-20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी।
 
कथित भूतिया कोठी का किया पर्दाफाश
घरौंडा पिछले 2 दिनों से मीडिया में घरौंडा के सरकारी हस्पताल में पिछले 10 वर्षों से बंद पड़े क्वार्टर को कथित भूतिया कोठी का नाम दे दिया गया था जिसके कारण अस्पताल में आए मरीज अब भी दहशत में आ गए थे ।जैसे ही यह मुद्दा सामाजिक संस्थाओं की नजर में आया तो कुछ संस्थाओं ने इस भूतिया कोठी में रात बिताने की घोषणा की।
 
जींद में छात्रा को नशे का आदी बनाकर किया रेप
जींद जिले के कस्बा सफीदों की एक छात्रा को नशे का आदी बनाकर उसके साथ रेप करने का मामला सामने आया है। पीडि़त छात्रा ने जहर खाकर अपनी जान दे दी और एक सुसाइड नोट लिखकर दो छात्रों व एक छात्रा को दोषी ठहराया है। छात्रा गवर्नमेंट कॉलेज में ग्रेजुएशन कर रही थी।
 
महिला की बहादुरी देख भाग खड़े हुए
समालखा हथियारबंद बदमाशों ने देसी कट्टे व चाकू की नोक पर दिनदहाड़े सराय मोहल्ला में एक महिला को बंधक बनाकर लूटपाट करने का प्रयास किया। लेकिन महिला की बहादुरी के चलते वह वारदात करने में नाकामयाब रहे और मौके से भागने लगे।