मनोरंजन

सारा की कहीं यह लकी ड्रेस तो नही
कुछ ही दिनों में दिवाली का त्योहार शुरू होने वाला है। बॉलीवुड सिलेब्स के घर दिवाली पार्टी का आयोजन शुरू हो गया है। अर्पिता खान, शाहरुख खान के बाद डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला ने भी पार्टी रखी थी। पार्टी में अभिषेक बच्चन, श्वेता बच्चन नंदा, नव्या नवेंली नंदा जैसे स्टार्स पहुंचे थे, लेकिन सभी का ध्यान गया सारा अली खान पर। दरअसल, सारा इस पार्टी में अनारकली में आई थीं और उन्होंने यही ड्रेस 2012 में अपने पापा सैफ अली खान और करीना कपूर के रिसेह्रश्वशन में पहनी थी। दोनों तस्वीरों में बस यही अंतर है कि सारा अब पहले से ज्यादा फिट हो गई हैं।
 
सोनम ने अफवाहों को खारिज किया
फिल्‍मों के सेट से अक्‍सर मल्‍टी स्‍टारर फिल्‍मों में दो हीरोइनों के बीच झगड़े की खबरें आती ही रहती हैं। ऐसी ही कुछ खबरें फिल्‍म ‘वीरे दे वेडिंग’ की समाने आई जिन्‍हें अफवाह साबित करते हुए सोनम कपूर ने एक बयान में ऐसी सारी अफवाहों को बकवास साबित किया है। करीना कपूर, सोनम कपूर, स्‍वरा भास्‍कर और शिखा तल्‍सानिया की इस फिल्‍म का दिल्‍ली का शेड्यूल खत्‍म हो चुका है और दिल्ली शेड्यूल पूरा होने पर फिल्म की टीम ने पार्टी एन्जॉय की, जिसमें लीड एक्ट्रेस के साथ फिल्म की प्रोड्यूसर रिया कपूर भी मौजूद रहीं, लेकिन इस फिल्‍म के सेट पर सबकुछ उतना अच्‍छा नहीं है जितना दिखता है। प्री दिवाली से पहले सोनम कपूर ने अपने लुक के लिए खूब- ख्ूाब वाहवाही लूटीं। उनका रॉयल लुक लोगों खूब भाया। वे इस ड्रेस में किसी महारानी से कम नहीं लग रही हैं।
 
गोलमाल अगेन में कॉमेडी के साथ हॉरर का भी टच
नई दिल्ली रोहित शेट्टी के सह-निर्माण और निर्देशन से सजी गोलमाल सीरीज की चौथी फिल्म गोलमाल अगेन २० अक्तूबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। अजय देवगन, तब्बू, परिणीति चोपड़ा, अरशद वारसी, तुषार कपूर, श्रेयश तलपडे, कुणाल खेमू, प्रकाश राज, नीज नितिन मुकेश जैसे सितारों से सजी इस फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में इसके कलाकार पिछले दिनों दिल्ली में थे, जहां इन्होंने मीडिया के साथ खुलकर बातें कीं।
 
हांग कांग में ‘दंगल’ की कमाई रुकी, २२.५ करोड़ का आंकड़ा
‘दंगल’ की कमाई हॉन्ग कॉन्ग में अब थमने को है। बीते हफ्ते इस फिल्म ने एक करोड़ रुपए से भी कम कमाई वहां की। आठ हफ्ते पहले रिलीज हुई और लगभग 22.20 करोड़ रुपए कमा चुकी है। अब सवाल है कि ‘दंगल’ और ‘बाहुबली 2’ में से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म कौन-सी है!
 
तुम्हारी सुलु को लेकर खुश हैं विद्या बालन
बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर विद्या बालन अपनी आने वाली फिल्म तुम्हारी सुलु को लेकर बेहद खुश हैं। विद्या बालन की इस साल फिल्म बेगमजान आई थी। अब विद्या अपनी आने वाली फिल्म तुम्हारी सुलु को लेकर तैयार हैं।
 
सीक्रेट सुपरस्टार कहीं नाहिद ही तो नही
यह तो आप जान ही गए हैं कि आमिर खान और जायरा वसीम की अगली फिल्म का नाम सीक्रेट सुपरस्टार है जो कि 19 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। आप शायद यह नहीं जानते होंगे कि इस फिल्म की स्टोरी कहीं न कहीं पॉपुलर रियलिटी शो सिंगर की नाहिद अफरीन से मिलती है। अब इसमें कितनी सच्चाई है यह तो फिल्म बनाने वाले या कहानी लिखने वाले ही बता सकते हैं, लेकिन फिल्म की कहानी एक ऐसी लडक़ी की कहानी है, जो अपनी पहचान छिपाकर गायकी में ख्याति हासिल करती है। वह बुर्का पहनकर ही अपने गानों के वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड करती है। अब चूंकि असम की नाहिद अफरीन को भी सिंगिंग के कारण अनेक कट्टरपंथियों से फतवे मिले थे सो इसे उस कहानी से जोडक़र देखा जाने लगा है। फिल्म आने के बाद ही पता चल सकेगा कि इस बात में कितना दम है।
 
भावपूर्ण अभिनय करने में माहिर थी सिम्मी ग्रेवाल
हिन्दी सिनेमा जगत में सिम्मी ग्रेवाल को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने साठ एवं सत्तर के दशक में अपने रूमानी अंदाज और भावपूर्ण अभिनय से सिने प्रेमियों को दीवाना बनाया। 17 अक्तूबर 1947 को पंजाब के लुधियाना में एक सिख परिवार में जन्मी सिम्मी ग्रेवाल ने अपनी शिक्षा इंगलैंड में अंग्रेजी भाषा में पूरी की।लगभग 15 वर्ष की उम्र में सिम्मी ग्रेवाल बतौर अभिनेत्री बनने का सपना लेकर मुंबई आ गयी।
 
दिवाली को लेकर आलिया और श्रद्धा हुईं ट्रोल
एक तरफ वो लोग हैं जो इस दिवाली को पटाखा मुक्त करना चाहते हैं जबकि दूसरी और वो लोग हैं जो किसी भी कीमत पर पटाखा फोडक़र दिवाली मनाने को अपना अधिकार बता रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट ने पटाखा मुक्त दिवाली की वकालत करके मानों अपने खुद के लिए मुसीबत मोल ले ली है। दरअसल, दोनों ही अभिनेत्रियों ने सोशल मीडिया पर दिवाली के मौके पर पटाखे न जलाने की अपील कर दी थी, जिसके बाद ट्रोलर्स ने उनपर भद्दे-भद्दे कमेंट्स करने शुरु कर दिए। अब ऐसे कमेंट्स करने वालों को समझना चाहिए कि दोनों ही अभिनेत्रियां नए जमाने की चुलबुली अदाकाराएं हैं, ऐसे में उनकी बात को गंभीरता से लेने की बजाय हंसी-मजाक में लेना चाहिए था, ताकि कोई समस्या नहीं होती। चलो शायद इससे आलिया और श्रद्धा को ही समझ आ जाए कि किन विषयों पर बोलना है और किन विषयों पर नहीं बोलना है।
 
बोलती फिल्म के जन्मदाता के रूप में याद आते हैं आर्देशिर ईरानी
भारतीय सिनेमा के पितामह आर्देशिर ईरानी से फिल्मों से जुडी कोई भी विधा अछूती नहीं रही। उन्होंने न केवल फिल्म निर्माण की प्रतिभा से ही बल्कि निर्देशन (अभिनय) लेखन फिल्म वितरण और छायांकन से भी सिने प्रेमियों को अपना दीवाना बनाए रखा। 05 दिसंबर 1886 को महाराष्ट्र के पुणे में जन्में आर्देशिर ईरानी ने प्रारंभिक शिक्षा के बाद मुंबई के जे.जे.आर्ट स्कूल में कला का अध्ययन किया। इसके बाद वह बतौर अध्यापक काम करने लगे।बाद में उन्होंने केरोसिन इंस्पेक्टर के रूप में भी कुछ दिन काम किया।
 
‘मुजफ़्फरनगर-दी बर्निंग लव’ 17 नवंबर को हो रही प्रदर्शित
नई दिल्ली लगभग डेढ़ वर्ष के अथक परिश्रम के पश्चत साल 2013 के दंगों पर आधारित फिल्म मुजफ्फरनगर द बर्निंग लव सेंसर होकर 17 नवंबर 2017 में प्रदर्शन के लिए तैयार है। पेशे से बिजनसमैन मनोज कुमार के जेहन में मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के बाद लोगों के बीच फैले मनमुटाव को फिर से आपसी ह्रश्वयार में बदलने के लिए फिल्म बनाने का फैसला किया।
 
मनीषा कोईराला और निर्माता राहुल मित्रा सम्मानित
नई दिल्ली पोलैंड के वारशॉ स्थित प्रतिष्ठित किनोतेका थिएटरमें एक शानदार रेड कारपेट समारोह के साथ पिछले दिनों पहली बार भारतीय फिल्म महोत्सव आयोजित किया गया। इस फिल्मोत्सव में भारतीय फिल्म उद्योग के प्रमुख प्रतिनिधियों के साथ-साथ पोलैंड एवं भारत के सैकड़ों भारतीय फिल्म प्रेमियों और गणमान्य लोगों ने भाग लिया, जिनकी अगुवाई पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता और वेव सिनेमां के सीईओ राहुल मित्रा ने की, जो बीकानेर में अपनी निर्माणाधीन फिल्म साहब, बीवी और गैंगस्टर 3 के सेट से संजय दत्त के साथ सीधे यहां पहुंचे, जबकि उनके साथ बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोईराला भी मौजूद थीं।
 
एमी जैक्सन का लाजवाब रोबोटिक लुक
महान अभिनेता रजनीकांत जब पर्दे पर आते हैं तो छा जाते हैं ऐसे में सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की आगामी तमिल फिल्म ‘2.0’ का उनके प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है। यहां फिल्म में रजनीकांत या अक्षय के लुक की बात नहीं कर रहे क्योंकि उससे तो आप पहले ही रुबरु हो चुके हैं लेकिन एमी जैक्सन का लुक कैसा होगा इससे जरुर पर्दा उठा रहे हैं। दरअसल फिल्म का नया पोस्टर रिलीज हुआ है, जिसमें अभिनेत्री एमी जैक्सन का रोबोटिक लुक सामने आया तो देखकर सभी दंग रह गए। इस पोस्टर में एमी रोबोट अवतार में भी खासी खूबसूरत नजर आ रही हैं। स्वयं एमी अपने लुक को लेकर उत्साहित हैं, इसलिए ट्विटर पर पोस्टर शेयर करते हुए उन्होंने लिख दिया कि ‘जिस दिन मैंने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की, उसी दिन से मैं इस लुक को शेयर करने के लिए उत्सुक थीं।’ वाकई ऐमी का लुक लाजवाब है, जिसे लोग पसंद कर रहे हैं।
 
नाच-गाने से शिकार करती बिग बॉस की खूबसूरत बलाएं
क्या आप सोच सकते हैं कि खूबसूरत बलाएं भी नाच-गाकर किसी को इतना परेशान कर देंगी कि वो भागने पर मजबूर हो जाएं। जी हां, ‘बिग बॉस 11’ में यही हो रहा है। यहां पर अंगूरी भाभी यानी शिल्पा शिन्डे डांस करती और गाती हैं ताकि अपने शिकार विकास को परेशान कर सकें। वैसे भी विकास और शिल्पा का झगड़ा पुराना जरुर हो गया है, लेकिन बिग बॉस के घर में भी वह थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसलिए किचन में मौजूद विकास को देखते हुए शिल्पा कहती हैं कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि ऐसा शिकार उन्हें बिग बॉस के घर में मिल जाएगा। शिल्पा लगातार गाना गा कर और डांस करके विकास को इरिटेट करती रहती हैं। ठीक इसी तरह सपना ने अपना शिकार अर्शी को बना रखा है और उन्होंने भी गाने को हथियार बनाया है, इससे लगता है कि बिग बॉस 11 ऐसे ही गाने सुनवाकर दर्शकों को भी परेशान करने वाले हैं।
 
शाहरुख और गौरी की जोड़ी है मिसाल
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने अपनी एक अलग और खास पहचान बनाई हैं। इंडस्ट्री में वह प्रोड्यूसर और इंटीरियर डिजाइनर के तौर पर मशहूर हैं। फिल्मी दुनिया के सबसे सफल सितारों में से एक शाहरुख खान की प्रेम कहानी कम फिल्मी नहीं है। पहले ह्रश्वयार फिर शादी और 26 साल का साथ, बॉलीवुड में जहां कुछ महीनों में ही रिश्ते टूट जाते हैं वहां शाहरुख और गौरी की जोड़ी एक मिसाल है।
 
एक पहेली बनी रही रेखा की जिंदगी
बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की जिंदगी हमेशा से ही एक ऐसी पहेली रही है जिसे कोई समझ नहीं पाया। रेखा को बॉलीवुड में जो कामयाबी मिली वहां तक पहुंचना हर अभिनेत्री का सपना होता है। वहीं दूसरी ओर अपनी जिंदगी में उन्होंने जो संघर्ष किया उससे वो टूटती नजर नहीं आईं, इसलिए आज भी वो एक रहस्य के तौर पर जानी जाती हैं।
 
कभी अलविदा ना कहना..
बीच राह में दिलबर बिछड़ जाये कहीं हम अगर और सूनी सी लगे तुम्हें जीवन की ये डगर हम लौट आयेगें तुम यूंही बुलाते रहना कभी अलविदा ना कहना... जिंदगी के अनजाने सफर से बेहद ह्रश्वयार करने वाले हिन्दी सिने जगत के महान पार्श्वगायक किशोर कुमार का नजरिया उनके गाये इन पंक्तियों में समाया हुआ है।
 
त्रिकोणीय प्रेम का तिलिस्म
बॉ लीवुड में यूं तो प्रेम कहानियां बहुत बनती और टूटती रही हैं, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा यदि किसी की होती है तो वह जया-अमिताभ और रेखा के त्रिकोणीय प्रेम की ही होती है। इस सिलसिले को वर्षों गुजर गए लेकिन आज भी इस त्रिकोणीय प्रेम के किस्से-कहानियां लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं। बताया जाता है कि जया और रेखा बॉलीवुड में अच्छे मित्रों में शुमार की जाती थीं, लेकिन ऐसा कुछ हुआ कि दोनों अब एक-दूसरे के सामने आना भी पसंद नहीं करती हैं। किस्से अगर सच हैं तो रेखा को जया के बॉयफ्रेंड और बाद में पति बने अमिताभ के साथ एक फिल्म मिली। इस फिल्म में रेखा और अमिताभ की कैमिस्ट्री देखते ही बनी और इसी के साथ तीनों का रिश्ता प्रेम त्रिकोण में तब्दील हो गया। रेखा ने जो कहा उसने मानों आग में घी डालने का काम किया। तब रेखा ने कहा था कि अमिताभ के साथ इस पहली मुलाकात ने उन पर जादू कर दिया। बस इसके बाद तो मानों दोस्ती की सारी कस्में भुला दी गईं और लोगों के लिए त्रिकोणीय प्रेम एक तिलिस्म बनकर रह गया।
 
धोनी की गर्लफ्रेंड बनने से इनकार कर दिया था इस एक्ट्रेस ने, अब वैलेंटाइन डे पर आ रही फिल्म
बॉलीवुड में यह उनका पहला कदम होगा लेकिन साउथ में रकुल प्रीत सिंह एक बड़ा नाम हैं। जल्द ही आप रकुल को सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ हिंदी फिल्म में देखेंगे। ‘अय्यारी’ नाम की इस फिल्म को नीरज पांडे बना रहे हैं। इसकी रिलीज डेट में बदलाव की खबर है।
 
बिग बॉस के विवादों में उलझता दर्शक
बिग बॉस-11 की शुरुआत पिछले बिग बॉस शो के अंतिम दिनों की याद ताजा कराती है। दरअसल बिग बॉस-11 के शुरु में ही वो सब देखने को मिल रहा है जो कि पिछले सालों के शो में आखिरी वक्त पर दिखाई देता था। दरअसल बिग बॉस के घर से ख़बर आई है कि शो के प्रतिभागी जुबैर खान को गाली-गलौच करने और धमकियां देने से लेकर खुद को नुक्सान पहुंचाने की गरज से दबाओं का ज्यादा डोज ले लेने के कारण शो से बाहर कर दिया गया है।
 
यह करना सुजेन को खुद नहीं लगा अच्छा
बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान अब यदा कदा सुर्खियों में आ जाती हैं, कभी अपनी पूर्व पति के साथ रहने की वजह से तो कभी बच्चों के कारण। लेकिन यहां जो बात आपको हम बताने जा रहे हैं उसमें वो खुद भी असहज महसूस कर रहीं थीं। दरअसल ओलिव बार एंड किचन रेस्टोरेंट से निकलते हुए उनकी कुछ तस्वीरें खींचीं गईं। इन तसवीरों में साफ देखा गया कि वो एक शर्ट पहने हुए हैं। ब्लू कलर की अकेली शर्ट पहने वो जैसे ही आगे बढ़ती हैं तो कुछ असहज महसूस होता है। इससे वो खुद परेशानी महसूस करती नजर आती हैं। ऐसे में चार कदम चलना भी उनके लिए दूभर लगता है और पूरी टाइम वो अपनी शर्ट को ही ठीक करती हुई चलती हैं। वैसे आपको बता दें कि ऐसे समय में उनके साथ अनु धवन थीं जो मस्ती में चली जा रहीं थीं।