मनोरंजन

सुप्रीम कोर्ट के जजों ने बाढ़ पीडि़तों के लिए धन जुटाने को गाया गाना
नई दिल्ली आपने शायद सुप्रीम कोर्ट के किसी न्यायाधीश को किसी कार्यक्रम में गाना गाते सुना हो, लेकिन बाढ़ से तबाह हुए केरल के लोगों के लिए राहत और पुनर्वास के लिए धन इक_ा करने के मकसद से आयोजित एक कार्यक्रम में शीर्ष अदालत के दो न्यायाधीशों ने गाना गया।
 
आयुष फिल्मी दुनिया से निकल क्या राजनीति करेंगे?
दबंग हीरो सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की पहली फिल्म लवरात्रि अक्टूबर में रिलीज होने जा रही है, ऐसे में खबरें यह भी आ रही है कि इसके बाद आयुष राजनीतिक मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे।
 
बॉबी देओल रेस 3 की सफलता से हुए खुश
बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल इन दिनों रेस 3 की सफलता से खासे उत्साहित हैं। बॉबी का कहना है कि रेस 3 से पहले तक किसी ने उनकी मदद नहीं की है। हद यह रही कि जब वो कठिन समय से गुजर रहे थे तो किसी ने भी उनके साथ काम करने में रुचि नहीं दिखाई।
 
सलमान ने माल्टा में कैटरीना संग इश्क फरमाया
बॉलीवुड के दबंग हीरो सलमान खान की बहु्प्रतीक्षित फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग माल्टा में पूरी कर ली गई है। ऐसे में सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुईं हैं, जिसमें कि सलमान कैटरीना के साथ इश्क फरमा रहे हैं। दरअसल भारत फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ लीड रोल में हैं। चूंकि माल्टा में शूटिंग चल रही थी तो सलमान की मॉं सलमा खान भी वहां मौजूद थीं, जिनके साथ सलमान की तस्वीरें भी सामने आईं। इसके बाद शूटिंग पूरी हुई तो अब सलमान और कैटरीना की तस्वीरें भी सामने आ गईं। इसे फिल्म का पहला लुक बताया जा रहा है। फिल्म भारत के सेट से सामने आई पहली तस्वीर में सलमान और कैटरीना साथ में नजर आ रहे हैं। इस तस्वीरे को देखकर कहा जा रहा है कि यह डांस सीक्वेंस है, लेकिन जब तस्वीर देखते हैं तो अचानक ही टाइगर जिंदा है फिल्म की याद आने लगती है। कैटरीना सलमान की बाहों में हैं और सलमान मस्त अंदाज में पोज दे रहे हैं। अब यह तो खुद सलमान या कैटरीना ही बता सकते हैं कि ये तस्वीरें कब की और क्यों खिंचवाई गई हैं, क्योंकि आधिकारिक तौर पर किसी ने कुछ कहा नहीं है, बस तस्वीरें सामने आ रही हैं।
 
इस्लाम में संगीत की मनाही नहीं है...!
कट्टरपंथी उलैमा जिनका समाज ने एक बड़े तब्के में असर देखा जाता है। ऐसे लोग अपने फायदे के तहत आम लोगों को अपने चंगुल में फांसकर अपनी कट्टरतावादी सोच के चलते नादान मुसलमानों को गुमराह कर अपने भडक़ाऊ भाषणों के द्वारा उन्हें सच्चे रास्तों से हटाकर गलत रास्तों की तरफ ले जा रहे हैं। इसमें कुछ सियासतदां भी शामिल हैं।
 
सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए शुरू किया सांस्कृतिक रात्रि कार्यक्रम
गुरुग्राम सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों तथा उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग ने गांवों में ‘सांस्कृतिक रात्रि कार्यक्रम’ शुरू किए हैं जिसके तहत गुरुग्राम जिला में पहला कार्यक्रम गांव वजीरपुर में दिया गया।
 
आंचल शर्मा व डॉ. राबिया बने एम्प्रेस युनिवर्स 2018 के सिटी कॉन्टेस्ट विजेता
अंबाला अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता एम्प्रेस यूनिवर्स 2018 ने सिटी कांटेस्ट के विजेताओं का ऐलान किया। एम्प्रेस यूनिवर्स कांटेस्ट का आयोजन 5 श्रेणियों में किया गया था। इसमें अंबाला की आंचल शर्मा और डॉ राबिया सिटी कांटेक्ट विजेता रही है। सीटी कांटेस्ट के विजेताओं को इंप्रेस यूनिवर्स स्टेट कांटेस्ट के दूसरे राउंड में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।
 
क्या हाल मिस्टर पांचाल में कन्हैया की भूमिका निभा रहे मनिंदर सिंह इस साल रक्षा बंधन का जश्न कैसे मना रहे हैं?
इस साल की राखी खास होगी क्योंकि मेरी बहन मुंबई आ रही है। 24 को उनका जन्मदिन भी है। मेरे लिए यह दोहरी खुशी का वक्त है। रक्षा बंधन से जुड़ा सबसे यादगार पल कौन सा है? बचपन में मेरी माँ मुझे तैयार होने के लिए जगाती थीं जिससे मेरी बहन मुझे राखी बाँध सके।
 
मुस्कान में आरती की भूमिका निभा रहीं अरीना डे इस साल रक्षा बंधन कैसे मना रही हैं?
मेरे भाई कोलकाता में रहते हैं। इस साल वे खास तौर पर रक्षा बंधन के लिए मुंबई आए। यह पहला साल है जब मैं रक्षा बंधन पर परिवार से दूर रहूंगी। मैं उनको बहुत मिस करूंगी, हालांकि मुझे खुशी है कि मेरे भाई मेरे लिए मुंबई आए। रक्षा बंधन से जुड़ा सबसे यादगार पल कौन सा है? एक बार रक्षा बंधन पर किसी वजह से मैं अपने भाई के लिए राखी नहीं खरीद सकी। वह स्वयं राखी लाया और मुझसे राखी बांधने के लिए कहा। ये मेरे लिए राखी से जुड़ा सबसे यादगार पल था। आप अपनी बहन/भाई को क्या उपहार देना पसंद करती हैं ? मेरा भाई बहुत लंबा है। मुझे लगता है कि मुझे उसे 7&7 का दर्पण उपहार देना चाहिए क्योंकि वह बहुत सेल्फ-ऑब्सेस्ड है। इसके अलावा जो उसे होता पसंद है मैं हमेशा उसे वह गिफ्ट पसंद करती हूँ। कोई एक याद जिसे आप अपनी बहन/भाई के बारे में साझा करना चाहती हैं ? मुझे याद है बचपन में एक बार मेरे पसंदीदा जूते खो गए थे। मेरे भाइयों ने मुझे वैसे ही जूते देकर मुझे आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि मैं उदास थी। यह उनसे जुड़ीं मेरी सबसे अच्छी यादें हैं।
 
बिग बॉस ‘सीजन 12’ की मेजबानी करेंगे सलमान
सलमान खान इन दिनों वह फिल्म ‘भारत’ और टीवी गेम शो ‘दस का दम’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसके बाद वह बिग बॉस सीजन 12 की मेजबानी करते नजर आएंगे। हाल ही में मेकर्स ने इसका पहला प्रोमो रिलीज किया, जिसमें सलमान ने बताया कि यह शो विचित्र जोडिय़ों से भरा होगा। ब्रिटिश पोर्न स्टार डैडी डी और अभिनेत्री माहिका शर्मा शो में एंट्री ले सकते हैं। खबरें हैं कि दोनों ने बिग बॉस के घर में कैद होने के लिए भारी भरकम फीस मांगी है।
 
यमला पगला दीवाना’ सीक्वल रहा नाकाम
मशहूर अभिनेता धर्मेन्द्र का कहना है कि फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ बनाने का लक्ष्य कॉमेडी फिल्म बनाना था लेकिन उसके सीक्वल की शूटिंग के दौरान ही उसके बकवास होने का पता चल गया था। ‘यमला पगला दीवाना’ में धर्मेन्द्र और उनके दोनों बेटे सनी और बॉबी देओल थे। ये तिकड़ी पहली बार वर्ष 2006 में आई फिल्म ‘अपने’ में साथ नजर आई थी। ‘यमला पगला दीवाना’ सीरिज की पहली फिल्म वर्ष 2011 में बड़े पर्दे पर आई और हिट रही लेकिन उसका सीक्वल बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाया।
 
दस का दम: दमदार वीकेंड में देखें सलमान का राजकुमार के साथ दिल का रिश्ता
चंडीगढ़ हर इंसान को किसी न किसी से अपनी जि़न्दगी में लगाव होता है, फिर चाहे वह सेलेब्रिटी ही क्यों न हो। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजऩ के रियलिटी गेम शो के दस का दम में दर्शकों को मनोरंजन की एक डबल खुराक दिखाई देगी क्योंकि लोकप्रिय कलाकार राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर अपनी आगामी फिल्म ‘स्त्री’ को प्रमोट करने के लिए शो में आए ।
 
क्रिएटिव जोन मालरकोटला में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित
मलेरकोटला क्रिएटिव जोन इंस्टीट्यूट ऑफ ब्यूटी एंड वैलनेस, मलेरकोटला की ओर से होटल महाराजा में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। न केवल छात्रों बल्कि फैकल्टी और प्रबंधन के सदस्यों ने पंजाबी संस्कृति को जीवित रखने के लिए कार्यक्रम में बराबर योगदान दिया। पंजाबी कल्चर को प्रदर्शित करने के लिए छात्रों ने गिद्दा, भांगड़ा, जागो और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया।
 
वैजयंती माला ने नृत्य को दिलाई ख़ास पहचान
गुजरे जमाने में ह‍िंदी स‍िनेमा की यादगार अभिनेत्रियों में शामिल वैजयंती माला कमाल की क्लासिकल डांसर थीं। 50 और 60 के दशक में उन्होंने फिल्मों में अपने डांस से कइयों को दीवाना बनाया था।
 
‘रामायण’ में सोनाक्षी के रहने की वजह ?
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी इन दिनों टीवी शो इंडियन आइडल की शूटिंग कर रही हैं और हम कह रहे हैं कि उनके ‘रामायण’ में रहने की खास वजह है तो आप यह न समझें कि वाकई रामायण में सोनाक्षी हैं, बल्कि यहां हम बात उनके बंगले की कर रहे हैं जिसका नाम ‘रामायण’ है।
 
कमल हासन फिल्मी दुनिया को क्यों कह रहे हैं अलविदा
अपने अभिनय के दम पर दर्शकों के चेहरे पर खुशी ले आने वाले दमदार कलाकार कमल हासन अब एक्टिंग से किनारा कर लेंगे। वैसे फिलहाल ‘विश्वरूप-2’ में कमल हासन लीड रोल कर रहे हैं, जिसमें उनके दमदार अभिनय को देखा जा सकता है।
 
आर्य कॉलेज में हरियाली तीज के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम
पानीपत आर्य पीजी कॉलेज में हरियाली तीज के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने सभी को हरियाली तीज पर्व की बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस शानदार कार्यक्रम के लिए कॉमर्स विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ.मधु गाबा व अन्य स्टाफ सदस्यों को बधाई दी।
 
चंडीगढ़ में ‘लंगर फार ऑल’ संस्था की तीज समारोह में सदस्य गिद्दा कर तीज मनाते हुए।
चंडीगढ़ में ‘लंगर फार ऑल’ संस्था की तीज समारोह में सदस्य गिद्दा कर तीज मनाते हुए।
 
सांस्कृतिक कार्यक्रम से बिजली चोरी न करने का दिया संदेश
हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में हमारा गांव जगमग गांव के तहत कार्यक्रम आयोजित रतनलाल, समालखा त्नहरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में हमारा गांव जगमग गांव योजना के तहत बिजली विभाग द्वारा जारूकता कार्यक्रम रिटायर्ड चीफ इंजिनियर एचपी शर्मा की देखरेख में आयोजित किया गया।
 
फिल्मों में आइटम नम्बर्स के खिलाफ शबाना
अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी ने फिल्म ‘अंकुर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने अपने अभिनय से तमाम लोगों का दिल जीता और करीब चार दशक से भी ज्यादा समय तक फिल्मी दुनिया में राज किया।