अपराध

लिंग परीक्षण करते डॉक्टर को पकड़ा
अलवर त्न राजस्थान के अलवर जिले में जयपुर से आई पीसीपीएनडीटी टीम ने आज एक सोनोग्राफी सेंटर पर छापा मारकर लिंग परीक्षण करते हुए एक डॉक्टर को रंगे हाथ पकड़ा।आधिकारिक जानकारी के अनुसार टीम के सदस्यों ने किशनगढ़बास कस्बे में ऋषि सोनोग्राफी सेन्टर पर छापा मारा।उस समय डॉक्टर अमित द्वारा लिंग परीक्षण किया जा रहा था।टीम के सदस्यों ने आरोपी डॉक्टर अमित को हिरासत में लेकर सेंटर से सोनोग्राफी मशीन , कम्ह्रश्वयूटर एवं दस्तावेज जब्त किए हैं।
 
रजिस्ट्री क्लर्क निलंबित
चंडीगढत्न हरियाणा सरकार ने आज भ्रष्टाचार के आरोप में प्राप्त शिकायत के आधार पर जिला रेवाड़ी के डहीना के नायब तहसीलदार उमेश कुमार, तहसील कार्यालय के क्लर्क अनंतपाल और कोसली तहसील के रजिस्ट्री क्लर्क महेन्द्र सिंह को भी निलंबित कर दिया है। यह आदेश आज हरियाणा के राजस्व मंत्री कैह्रश्वटन अभिमन्यु ने दिए।
 
अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
गुरूग्राम।त्ननगर निगम की जोन-2 इनफोर्समैंट टीम ने आज बस स्टैंड, रेलवे रोड़ सहित आसपास के क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया तथा सडक़ों से अतिक्रमण करने वालों को हटाने के साथ ही राजीव नगर में अनाधिकृत रूप से बनाए गए एक बाथरूम को भी तोड़ा।
 
साक्ष्य मिलते ही गायत्री प्रजापति की होगी गिरफ्तारी
लखनऊ त्न साक्ष्य मिलते ही बलात्कार के आरोपी उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी कर ली जायेगी।यह कहना है श्री प्रजापति के मामले की जांच कर रहीं पुलिस उपाधीक्षक अमिता सिंह का। सुश्री सिंह ने आज यहां ‘कहा कि साक्ष्य जुटाये जा रहे हैं।उनके नेतृत्व में पुलिस की एक टीम पीडिता का बयान लेने के लिए आज ही दिल्ली रवाना हो रही है।उन्होंने बताया कि पीडिता के वकील से बात हुई है।वकील का कहना है कि पीडिता इस कदर भयभीत है कि किसी से टेलीफोन पर बात नहीं कर रही है।इसलिए उसका धारा 161 केे तहत बयान लेने के लिए जांच टीम दिल्ली जा रही है।पीडिता दिल्ली में ही है। उन्होंने कहा कि पीडिता के वकील का दावा है कि श्री प्रजापति के खिलाफ उनके पास पर्याप्त साक्ष्य है। यदि उनका दावा सही निकला तो परिवहन मंत्री की गिरफ्तारी में तनिक भी देरी नहीं लगायी जायेगी।
 
हौज खास दुष्कर्म मामले का संदिग्ध आरोपी गिरफ्तार
नई दिल्ली त्न दिल्ली पुलिस ने राजधानी के हौज खास गांव में शनिवार को पूर्वोत्तर की एक युवती के साथ दुष्कर्म करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश्वर ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपी की पहचान अर्जुन नगर के रहने वाले राजा के रूप में की गयी है। आरोपी तक पुलिस सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग और पीडि़ता के लूटे गए मोबाइल फोन के जरिये पहुंची।
 
निजी प्रशासकों की महंगी किताबें के नाम पर लूट बंद हो
निजी स्कूलों में एनसीईआरटी की किताबों के स्थान पर निजी प्रशासकों की महंगी किताबें लगवाने व स्टेशनरी के नाम पर लूट मचाने के मामले में कार्यवाही की मांग को लेकर स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन ने सीबीएसई बोर्ड के चेयरमैन राजेश कुमार चतुर्वेदी, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व मुख्यमंत्री मनोहरलाल को पत्र लिखा है।
 
पंचकूला, सोनीपत व गुरुग्राम के अस्पतालों में छापे
हरियाणा खाद्य और औषधि विभाग द्वारा गठित की गई टीमों ने आज पंचकूला, सोनीपत और गुरुग्राम के अस्पतालों में, जहां कार्डियक स्टेंट इमह्रश्वलांट किए जाते हैं, में छापे मारे और यह सुनिश्चित किया कि कोई अस्पताल भारत सरकार द्वारा जारी आदेशों की उल्लंघना न करे और कहीं भी कार्डियक स्टेंट की कमी न रहे।
 
प्रोफिट नैटवर्क कंपनी के निदेशक समेत तीन बंदी
चंडीगढ़त्न हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में प्रोफिट नैटवर्क नामक कंपनी के निदेशक सहित तीन अन्य लोगों को धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है और कम्पनी के अभी तक तीन खातों को फ्रीज करवा दिया गया है, जिसमें लगभग 90 लाख रुपये की राशि है।
 
गौवंश से भरी गाड़ी पकड़ी गौरक्षादल के सदस्यों ने
गुरुग्रामत्न प्रदेश में कानून लागू होने के बावजूद गौतस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार सुबह करीब 4 बजे गौरक्षा दल के सदस्यों को जानकारी मिली कि झज्जर की तरफ से गौवंश से भरी गाड़ी गुरुग्राम जा रही है।
 
हत्या मामले में दो आरोपीे गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न हरियाणा पुलिस ने जिला रेवाडी के गांव रामपुरी से मामठिया ठेठर आई बारात में हुई दूल्हे के भाई की हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलाता हासिल की है। इस संबंध मे जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला रेवाडी के गांव रामपुरी से मामठिया ठेठर आई बारात में डीजे गाडी को चलाने पर हुए विवाद में दूल्हे के बडे भाई की हुई हत्या के मामले बीती रात पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान बवाना गुजर निवासी दिनेश व मुकेश के रुप में हुई है। आरोपी मुकेश पिकअप गाडी का चालक था तथा आरोपी दिनेश पिछे डिजे बजाता था और पुलिस ने डीजे व पिकअप गाडी भी बरामद कर ली है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
 
सडक़ हादसे में नौ बारातियों की मौत
रायबरेली त्न उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के लालगंज इलाके में एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से नौ लोगों की मृत्यु हो गयी और दो अन्य घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि रामनरेश चौरसिया निवासी लोधीपुर उतरावां के पुत्र की बारात कल शाम कानपुर गयी थी।
 
भूमि घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
तिरुवनन्तपुरम त्न केरल में भ्रष्टाचार निरोधक सतर्कता ब्यूरो (वीएसीबी) ने कथित भूमि घोटाला मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उम्मन चांडी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। वीएसीबी ने प्रशासनिक सुधार आयोग के अध्यक्ष वी एस अच्युतानंदन की एक याचिका के आधार पर घोटाला मामले में राज्य के पूर्व मुख्य सचिव भारत भूषण और तीन अन्य के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है। इससे पहले वीएसीबी ने पत्तूर भूमि घोटाला मामले में मामला दर्ज किये जाने से यह कहते हुये इन्कार कर दिया था कि लोकायुक्त इस बारे में विचार कर रहे हैं, लेकिन बाद में महाधिवक्ता से सलाह मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज की है। श्री अच्युतानंदन ने अपनी याचिका में कहा है कि श्री चांडी और श्री भूषण ने पत्तूर में एक बिल्डर द्वारा सार्वजनिक भूमि को हथिया लेने के मामले को अनदेखा किया है।
 
अमनमणि के खिलाफ आरोप पत्र दायर
नई दिल्लीत्न केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पत्नी की हत्या के मामले में बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि के खिलाफ आरोप पत्र दायर किये हैं। सीबीआई प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जांच एजेंसी ने श्रीमती सारा ङ्क्षसह की हत्या के मामले में उनके पति अमनमणि रिपीट अमनमणि के खिलाफ गाजियाबाद की विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किये। प्रवक्ता के अनुसार अमनमणि के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 498ए, 302, 201 और 120बी के तहत आरोप पत्र दायर किये गये हैं। जांच एजेंसी ने उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध और तत्संबंधी केंद्र सरकार की अधिसूचना के बाद 19 अक्टूबर 2015 को उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज थाने में मुकदमा दर्ज किया था।
 
शराब की बिक्री पर प्रतिबंध
सोनीपतीत्न जिला मैजिस्टे्रट के.मकरंद पांडुरंग ने पंजाब आबकारी अधिनियम 1914 के तहत आदेश जारी कर जिला की राजस्व परिधि में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। यह आदेश तुरंत प्रभाव में आ गए हैं। आदेशों के अनुसार अब शराब की दुकानों, बार, रेस्तरां, होटल, एल-1 व एल-13 पर 20 फरवरी, 2017 की सुबह 09:00 बजे तक शराब की बिक्री पूर्णतया बंद रहेगी।
 
अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
नयी दिल्ली त्न केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पंजाब सरकार के एक अधिकारी को 50 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सीबीआई प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जांच एजेंसी ने पंजाब सरकार के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के संयुक्त निदेशक जगजीत ङ्क्षसह को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। एक शिकायत के आधार पर भ्रष्टाचार अधिनियम 1988 की धारा सात के तहत अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि अधिकारी ने उसके औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की सम्बद्धता समाह्रश्वत करने की धमकी देकर घूस मांगी है।
 
विद्यार्थी मित्रों को गुमराह करने का आरोप
जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार पर ग्राम पंचायत सहायकों की भर्ती के नाम पर हजारों विद्यार्थी मित्रों को गुमराह करने का आरोप लगाया है।श्री गहलोत ने आज यहां एक बयान जारी कर कहा कि राज्य सरकार बगैर आवश्यक मानदण्ड अपनाये विद्यार्थी मित्रों को ग्राम पंचायत सहायकों की भर्ती करने जा रही है,उससे यह प्रक्रिया विवादों में उलझ सकती है।
 
नक्सली मुठभेड़ में एएसआई समेत दो जवान शहीद
जगदलपुर त्नछत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में आज दोपहर नक्सलियों से हुयी मुठभेड़ में एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) कृष्णा ङ्क्षकडो और आरक्षक जितेन्द्र कुमार शहीद हो गए। इधर पुलिस ने आधा दर्जन नक्सलियों के मारे जाने तथा घायल होने की संभावना व्यक्त की है, जिनके शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।
 
शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल भेजने का आदेश
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को सीवान जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने का आज आदेश दिया।
 
महिला सरपंच 50 हजार रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार
चंडीगढत्न हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने छापा मारकर फरीदाबाद जिला के एक गांव की महिला सरपंच को 50 हजार रूपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य चौकसी ब्यूरो ने 3 फरवरी 2017 से 8 फरवरी 2017 की अवधि के दौरान शिकायत मिलने पर छापा मारा और फरीदाबाद जिला के गांव मुजेरी की रानी सरपंच पत्नी नरेंद्र सिंह को 50 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। उसके खिलाफ धारा 7 भ्रष्टाचार उन्मूलन अधिनियम,1988 के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने आगे बताया कि इस अवधि के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय गन्नौर जिला सोनीपत के महेंद्र लिपिक तथा सेवानिवृत्त जे.बी.टी अध्यापक प्रेम सिंह को धारा 7/8/13 भ्रष्टाचार उन्मूलन अधिनियम,1988 के तहत क्रमश: 3 साल कारावास व 10 हजार रूपए जुर्माना और 2 साल कारावास व 5 हजार रूपए जुर्माना की सजा सुनाई है।
 
विशेष कानूनी साक्षरता एवं जागरूकता शिविर
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पलवल में कानूनी साक्षरता मिशन के अंतर्गत प्रतियोगिता के दौरान विशेष कानूनी साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन पैनल अधिवक्ता जगत सिंह रावत, नवीन रावत, कुमर सिंह यदुवंशी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मु य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती मोना सिंह बतौर मु य अतिथि ने छात्र व छात्राओं को स बोधित करते हुए कहा कि प्राधिकरण से कोई भी जरूरतमंद मु त कानूनी सहायता प्राप्त कर सकता है।