अपराध

बादशाहपुर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए चला विशेष अभियान
नगर निगम की इनफोर्समैंट टीम द्वारा आज जोन-4 के बादशाहपुर एरिया को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान मुख्य सडक़ सहित बाजार एवं अन्य सडक़ों से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा गया।
 
पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़
नई दिल्ली त्न दक्षिण दिल्ली के नेहरू ह्रश्वलैस क्षेत्र में ईरोज होटल के समीप आज तडक़े दिल्ली पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड में कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुख्यात अपराधी अकबर और उसके गिरोह के यहां आने की एक गुह्रश्वत सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की । बदमाशों के इस क्षेत्र में आने पर पुलिस ने उनका पीछा करना शुरू किया और इसी दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी की जिसमें कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस टीम ने भी जवाबी गोलीबारी की और अकबर को धर दबोचने में सफलता हासिल की। उस पर 25 हजार रूपए का इनाम घोषित था।
 
व्यापारियों के साथ हो रही घटनाओं से व्यापारी वर्ग में दशहत : गर्ग
हरियाण प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष एवं भाजपा नेता बजरंग दास गर्ग ने कहा कि आज प्रदेश का व्यापारी दहशत में है। उन्हें प्रदेश के हर कोने से व्यापारियों के फोन आ रहे हैं कि अब व्यापार करना मुश्किल हो गया है। अंबाला व नरवाना में हुई निरंतर चार घटनाओं को लेकर चिंता जताई।
 
उत्पीडऩ की शिकायतें का पूरा विवरण वेबसाइट पर डालें
चंडीगढ़त्न हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग ने सभी बोर्डों, निगमों और हरियाणा राज्य महिला आयोग को निर्देश दिए हैं कि कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ उत्पीडऩ की शिकायतों के निपटान पर गठित आंतरिक शिकायत कमेटी के दूरभाष नम्बरों सहित पूरा विवरण अपनी वेबसाइट पर डालें।
 
हरियाणा में तीन हजार करोड़ के जमीन घोटाले की हो जांच : कांग्रेस
कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि हरियाणा में दिल्ली के नजदीक गुडग़ांव नगर निगम क्षेत्र में तीन हजार करोड़ रुपए मूल्य की जमीन में घोटाले का प्रयास हुआ है और इसकी निष्पक्ष एजेंसी से जांच करायी जानी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मुन ङ्क्षसघवी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हरियाणा के गवाई में 400 एकड़ जमीन को लोगों में बांटने के लिए जिला कलेक्टर ने आदेश जारी किए और इसमें उन्होंने लिखा है कि प्रदेश के मुख्य सचिव ने यह आर्डर जारी करने के लिए कहा था।
 
32 वाहन बरामद, 32 हिरासत में
जयपुरत्न राजस्थान पुलिस ने आज राजधानी जयपुर से सटे कच्ची बस्ती क्षेत्र में अलसुबह दबिश देकर चोरी के 32 वाहनों को जप्त कर 32 लोगों को हिरासत में लिया है। जयपुर की बस्सी एवं कानोता पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से की गयी इस कार्यवाही से बदमाशों में हडकंप मच गया और पुलिस को देखकर कई लोग घरों से उठ कर भाग गये।बस्सी की अतिरिक्त पुलिस आयुक्त तेजस्वनी गौतम ने बताया कि जामडोली कच्ची बस्ती में की गयी इस कार्यवाही में एक चौपहिया वाहन , दो ओटो और शेष दुपहिया वाहन जप्त किये गये।पुलिस ने इस प्रकरण में कुल 32 लोगों को हिरासत में लिया था जिनमें से 30 को पूछताछ के बाद छोड दिया गया तथा दो को गिरफ्तार किया गया है और आधा दर्जन से अधिक चौपहिया वाहन शामिल है।उन्होंने बताया कि पुलिस की यह कार्यवाही थाना इलाकों में लगातार हो रही चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए की गयी ।उन्होंने बताया कि वाहनों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।
 
30 हजार के नक्सली को बालाघाट पुलिस ने किया गिरफ्तार
बालाघाट त्न मध्यप्रदेश के बालाघाट में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस ने एक नक्सली वारंटी को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार यहां पुलिस महानिरीक्षक जी. जनार्दन के निर्देशानुसार जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत रूपझर थाना क्षेत्र में लांजी थाना क्षेत्र के मोहरदल्ली गांव के निवासी नक्सली स्थाई वारंटी देवङ्क्षसह को कल गिरफ्तार किया गया है। इस नक्सली पर रूपझर क्षेत्र में अपराध करने पर न्यायालय ने आम्र्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में स्थायी वारंट जारी किया गया था। उसे कल न्यायालय बैहर में पेश किया। जहां से न्यायालय ने उसको न्यायिक हिरासत में उपजेल बैहर भेजा दिया है। पुलिस के अनुसार इस वारंटी नक्सली पर पुलिस महानिरीक्षक बालाघाट जोन बालाघाट ने 30 हजार रूपये का ईनाम घोषित था।
 
प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या
हिसारत्नहरियाणा में फतेहाबाद जिले के गांव बनावाली की आईटीआई की छात्रा रजनी की उसी के प्रेमी ने हत्या कर शव को चबरवाल गांव के के खेतों में फेंक दिया।
 
बुजुर्ग दंपति की हत्या
अंबालात्न हरियाणा में अंबाला कैंट के अशोक नगर में कल देर रात अज्ञात चोर ने एक बुजुर्ग दंपति की हत्या कर दी। मृतक दंपति के बेट सुमित ने बताया कि चोरी की नीयत से कुछ अज्ञात लोग उनके घर में घुस गये और चोरी की वारदात में असफल रहने के बाद चोरों ने उनके माता पिता की सुये से गोद कर हत्या कर दी। घटना के बाद एसपी अभिषेक जोरवाल पुलिस बल समेत मौके पर पहुंचे। सुमित ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि सुबह लगभग सवा चार बजे उनके बड़े भाई अमित ने पिता की आवाज सुनी और वह दौड़ कर नीचे पहुंचे। कमरे में जाकर देखा तो मां लता और पिता वीरेंद्र कमरे में लहूलुहान पड़े हुए थे।
 
एक्सिस बैंक के दो अधिकारियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
नई दिल्लीत्न प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटबंदी के बाद सामने आए मनी लांङ्क्षड्रग के मामलों में एक्सिस बैंक की एक शाखा के दो अधिकारियों और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। इसमें बैंक की कश्मीरी गेट शाखा में कार्यरत अधिकारी विनीत गुह्रश्वता (शाखा प्रमुख) व शोभित सिन्हा (परिचालन प्रमुख) को नामित किया गया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने राजीव कुशवाहा की विभिन्न कंपनियों के लिए 40 करोड़ रुपए मूल्य के अप्रचलित नोटों को बदलने का काम किया और इसके लिए भारी कमीशन लिया गया। ईडी ने यह आरोप पत्र या अभियोजन शिकायत मनी लांङ्क्षड्रग निरोधक कानून (पीएमएलए) की विशेष अदालत में दायर की। इस मामले में तीनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।
 
प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई
आजकल जिला प्रशासन और प्राधिकरण के अधिकारी चुनाव की तैयारियों में व्यस्त हैं। इसका फायदा उठाकर भूमाफिया अवैध कब्जे कर रहे हैं। बीते दिन गांव सोरखा में प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ वर्क सर्किल-6 की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
 
कालेधन को सफेद करने वाले पर मुकदमा
उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक जाविद अहमद के आदेश पर थाना सेक्टर-20 में एक न्यूज चैनल में स्टिंग के दौरान दिखाए गए काला-सफेद धन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
 
चेक दिया 210 का और निकाले 24 हजार
कोतवाली सेक्टर-24 क्षेत्र के अंतर्गत धोखाधड़ी कर चेक से 24 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार अशोक जैन ने अपनी कार एक मैकेनिक के पास सही कराई थी। जिसके बाद उसने मैकेनिक को पेमेंट के तौर पर 210 रुपए का चेक दे दिया। बाद में उसे पता लगा कि उसके अकाउंट से 210 की जगह 24 हजार रुपए निकल गए हैं। जिसके बाद अशोक ने पुलिस को धोखाधड़ी की सूचना
 
शहर में फ्रॉड कंपनियों की भरमार
सोशल ट्रेड कंपनी के मालिक अनुभव मित्तल समेत चार लोगों को यूपी एसटीएफ गिरफ्तार कर चुकी है। इतना ही नहीं सेक्टर-63 स्थित कंपनी के दफ्तर पर कंपनी के खिलाफ और पक्ष में भी नारेबाजी हो रही है। इस सब के बीच खबरें आ रही हैं कि शहर में ऐसी कई अन्य फ्रॉड कंपनियां भी चल रही हैं।
 
गांव झाड़सा में नगर निगम की भूमि से अतिक्रमण हटाया
नगर निगम की इनफोर्समैंट टीम ने आज जोन-4 क्षेत्र के गांव झाड़सा में नगर निगम की भूमि से अतिक्रमण को हटाया। इस भूमि पर विभिन्न व्यक्तियों द्वारा पशु बांधकर तथा अन्य प्रकार से अस्थाई अतिक्रमण किया हुआ था।
 
अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी एटीएस
नई दिल्लीत्न दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में अवैध रुप से चलाए जा रहे एक टेलीफोन एक्सचेंज पर बुधवार को की गई छापेमारी के बाद उत्तर प्रदेश की आंतकवाद रोधी बल (एटीएस)की टीम देश और विदेश में फैले इसके नेटवर्क का पता लगाने में जुट गई है।
 
यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा तीन की मौत दो घायल
आज तडक़े यमुना एक्सप्रेस-वे पर जेवर टोल प्लाजा के पास एक अज्ञात वाहन ने कार को जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि ये टक्कर किसने मारी है। जेवर पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सीओ दिलीप सिंह का कहना है कि सीसीटीवी की मदद से पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कार को किस वाहन ने टक्कर मारी है। मृतकों के नाम फिलहाल स्पष्टï नहीं हो पा रहे हैं। घायलों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस उनके परिजनों को सूचना दे दी है।
 
बेकाबू बस ने महिला को कुचला, मौत
दनकौर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत खेरली नहर के कासना रोड पर पतलाखेड़ा गांव के पास एक सीएनजी बस ने महिला को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने बस पर पत्थर बरसा दिए और उसके शीशे तोड़ दिए। पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया। खबर लिखे जाने तक इस संबंध में पीडि़त परिवार ने पुलिस को शिकायत नही दी थी।
 
कानपुर मैच पर सट्टा खेलते दो गिरफ्तार
इंदौर ग मध्यप्रदेश के औद्योगिक शहर इंदौर में पुलिस ने क्रिकेट सट्टा खेलते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो लाख रूपये नगद और लगभग 30 मोबाइल समेत अन्य उपकरण जब्त किये है।
 
रूसी नागरिक ने की खुदकुशी
तिरूवनंतपुरम त्न केरल में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की बहुमंजिली इमारत से कूदकर एक रूसी नागरिक ने आज तडक़े कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने कहा कि एक रूसी यात्री मुम्बई से यहां पहुंचा था। उसकी पहचान डेनियल (50) के रूप में की गयी है। वहां पर ड्यूटी पर तैनात एक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान ने उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।