अपराध

पांच वर्ष का कारावास
चंडीगढ़त्न सुशील कुमार गर्ग ए.एस.जे सोनीपत की अदालत द्वारा सुकराम पाल, पटवारी, हलका गढ़ी-ब्राह्मण जिला सोनीपत को 50 हजार रुपये के जुर्माने के साथ 5 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई है। राज्य चौकसी ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 4000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में सुकराम पाल पटवारी के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7/13 के तहत राज्य चौकसी ब्यूरो के रोहतक स्थित थाने में एक मामला दर्ज किया गया था।
 
झांसी में चेकिंग अभियान में कार से 20 लाख बरामद
झाँसी त्नउत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आते ही पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दिया है। आदर्श आचार संहिता का कडाई से पालन करते हुए बबीना पुलिस आज टोल ह्रश्वलाजा पर 20 लाख रूपये से अधिक धनराशि बरामद कर पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि बबीना टोल नाका पर चेकिंग के दौरान एक कार से 20 लाख रूपये से अधिक नए नोट बरामद किये और पांच लोगों को हिरासत में लिया है।पुलिस ने इसकी जानकारी आयकर विभाग को दे दी है।उन्होंने बताया कि कल पुलिस ने टोल बेरियल के पास चेकिंग अभियान के तहत एक कार से 66 हजार रुपये, दूसरी कार से एक लाख रुपये और तीसरी कार से एक लाख 10 हजार रुपये बरामद किये थे।पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह दिल्ली से यह रकम लेकर आये है और महाराष्ट्र में भंडारा कराने के लिये जा रहे थे।
 
नाम व जन्मतिथि बदल वायुसेना में पाई नौकरी, केस दर्ज
समालखात्न बुड़शाम वासी सुमित्रा ने वायुसेना में तैनात गांव के कबड्डी खिलाड़ी सहदेव व उसके माता पिता पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। आरोप है की सहदेव ने अभिभावकों के साथ साजिश रचकर न केवल अपना नाम व जन्मतिथि बदली, बल्कि वायुसेना में नौकरी तक पा ली। वहीं, थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
ब्यूटी पार्लर संचालिका ने जहरीली गोली खा दी जान
शहर के राजस्थान कालोनी की रहने वाली एक नौजवान ब्यूटी पार्लर संचालिका ने जहरीली गोलियां खाकर जान दे दी। घटना सोमवार दोपहर एक बजे के करीब की है।
 
सरकारी राशि का दुरुपयोग करने वाले पंच-सरपंच जाएंगे जेल
हरियाणा के मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता ने कहा है कि प्रदेश के गांवों के विकास के लिए दी गई सरकारी राशि का दुरुपयोग करने वाले सरपंच व पंच अब जेल जाएंगे। श्री गुप्ता आज सीएम विण्डो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में श्री गुप्ता ने सिरसा जिले के उपायुक्त को निर्देश दिये कि गांव कालुआना के भूतपूर्व सरपंच जगदेव सिंह के विरूद्ध तुरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज की जाए।
 
शव बरामद
सोनीपतत्न थाना राई एसएचओ ने जानकारी देते हुए कहा कि 08 जनवरी को दीपालपुर गांव के खेतों से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है। जिसके सिर में दो गोली लगी हुई हैं। मृतक की उम्र करीब 35 से 38 वर्ष के बीच है और उसने सफेद रंग का कुर्ता पायजामा, रेड चीफ के भूरे रंग के जूते, स्लेटी व काले रंग का टोपा पहने हुआ था। मृतक के दाहिने हाथ पर अग्रेजी में आरके खोखर साहब गुदा हुआ है और दाहिने हाथ की बाजू पर हनुमान का टैटू और बाजू पर शेर के मुंह का टैटू गुदा हुआ है। उन्होंने बताया कि मृतक की अभी तक कोई शिनाख्त नहीं हो सकी है।
 
मनाना के पूर्व सरपंच पर केस, 20 लाख पïट्टा राशि हड़पी
समालखात्न समालखा बीडीपीओ ने मनाना के पूर्व सरपंच अजय कुमार पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की पूर्व सरपंच ने अपने कार्यकाल में पंचायती जमीन की करीब 20 लाख रुपये पïट्टा राशि पंचायत के खाते में जमा कराने की बजाय हड़प ली। राशि जमा कराने को लेकर उसे नोटिस भी दिये गए, लेकिन उसने पैसा जमा कराना तो दूर, नोटिसों का जवाब तक देना उचित नहीं समझा।
 
नैना ततारपुर गांव में ढाई एकड़ पंचायती जमीन से हटे कब्जे
नेतृत्व में सोमवार को नैना ततारपुर गांव में ढाई एकड़ पंचायती जमीन से अवैध कब्जे खाली करवाए गए। करीब दो घंटे चली इस कार्रवाई में पुलिस बल की मौजूदगी में जमीन पर ट्रैक्टर चलाकर कब्जा लिया गया और कब्जा पट्टेदार को सौंप दिया गया।
 
छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग छोड़ा स्कूल, आरोपियों ने बाप- बेटे को पीटा
कैथलत्न छात्रा से छेड़छाड़ का उलाहना देने गए बाप- बेटे को आरोपी के परिवार ने लाठी, गंडासियों से पीटकर घायल कर दिया। आरोप है कि कुछ युवकों ने स्कूल से लौट रही छात्रा को कार में डालने का प्रयास किया था। यह बात परिवार को पता लगी तो वे आरोपी के घर शिकायत लेकर पहुंचे, इसी बात पर आरोपियों ने पिटाई कर डाली। शहर थाना पुलिस ने इस मामले में पांच व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
 
पुलिसकर्मी ने शराब के नशे में गाडिय़ों के शीशे तोड़े
सिरसात्न हरियाणा के सिरसा में राज्य पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने आज सुबह शराब के नशे में खूब हंगामा मचाया और लोहे की रॉड लेकर आठ गाडिय़ों के शीशे तोड़ डाले। पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पुलिसकर्मी राजकुमार को तुरंत प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। वह पीसीआर पर तैनात था। आज तडक़े उसने शराब के नशे में एक ट्रक को रोका और चालक के साथ हाथापाई की। इसके बाद उसने लोहे की रॉड से ट्रक क्षतिग्रस्त कर दिया। राजकुमार ने अपने पीसीआर के भी शीशे तोड़ दिए।
 
नशे की आदत से परेशान रिटायर्ड फौजी पिता ने बेटे को मारी चार गोलियां
गुरुग्रामत्न पटेल नगर में शुक्रवार रात रिटायर्ड फौजी ने अपने बेटे को गोली मार दी। गोली से युवक गंभीर रूप से ज मी हो गया। घायलावस्था में उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
अतिक्रमण हटाओ में दें सहयोग : एसडीएम यादव
सोनीपतत्न एसडीएम निशांत कुमार यादव ने कहा है कि बाजार में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अ िायान के तहत मौके पर जो भी ऐसा दुकानदार पाया जाएगा जिसने अवैध निर्माण न कर रखा हो उसे जिला प्रशासन द्वारा प्रमाण पत्र देकर मौके पर ही स मानित किया जाएगा। श्री यादव आज लघु सचिवालय के कांफ्रेन्स हॉल में मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातचीत कर रहे थे।
 
सडक़ों और फुटपाथों से अतिक्रमण हटाए गए
नगर निगम की इनफोर्समैंट टीमों ने आज जोन-1 एवं जोन-4 क्षेत्रों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सडक़ों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण करने वालों को हटाया। टीमों ने डाकखाना चौक, महावीर चौक, कमान सराय, साइबर पार्क से सुभाष चौक सहित आसपास के क्षेत्रों से रेहड़ी-पटरी, सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाया।
 
बगैर टिकट 290 यात्रियों से वसूला एक लाख 51 हजार जुर्माना
गोरखपुर त्न पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर-गोण्डा रेल खंड पर ट्रेनों में बगैर टिकट तथा अनियमित टिकट पर यात्रा करने के आरोप 290 यात्रियों को पकडा और उनसे एक लाख 51 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में टिकट जांच अभियान के तहत विभिन्न ट्रेनों में चलाये गये चेकिंग अभियान के दौरान 290 यात्रियों को पकडा गया ।इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर गन्दगी फैलाने के आरोप चार यात्रियों को भी पकड़ा गया ।उनसे भी 400 रूपया जुर्माना वसूल किया गया।
 
ठेके पर कारिंदे से मारपीट कर नगदी व शराब ले जाने का आरोप
समालखात्न चुलकाना गांव में शराब के ठेके पर चार युवकों द्वारा कारिंदे से मारपीट कर शराब व गल्ले से हजारों की नकदी निकाल ले जाने का मामला सामने आया है। घटना बुधवार रात की है। वहीं, सूचना मिलने के बाद थाना पुलिस ने मौके का निरीक्षण कर जांच शुरू कर दी है। ठेके पर कार्यरत सेल्समैन पवन के मुताबिक बुधवार की रात को वह दूसरे साथी जयकुमार के साथ ठेके पर बैठा था।
 
चौकीदार को बंधक बना चोरी करने वालों का सुराग नहीं
समालखात्न गांव आïट्टा स्थित राजकीय सीसे स्कूल के चौकीदार को बंधक बनाकर क ह्रश्वयूटर लैब व आफिस से लाखों रुपये का सामान चोरी करने वालों का पुलिस एक सह्रश्वताह बाद भी सुराग नहीं लगा पाई है। हालांकि मामले में पुलिस ने प्रिंसिपल की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया था।
 
राइटिंग के जरिए कमाने का लालच देकर ठगी का आरोप
समालखात्न दिल्ली वासी दो युवतियों ने चौकी पुलिस को शिकायत देकर राइटिंग कराने वाली (नोट बनवाने) वाली एक क पनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आरोप है की राइटिंग कराकर पैसे देने की बात बोलकर क पनी ने उनसे हजारों रुपये की ठगी कर ली। वहीं, पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है।
 
दहेज लोभी ससुराल वालों पर कराए केस दर्ज
समालखात्न थाना के गांव जौरासी खास व खलीला प्रहलादपुर वासी महिलाओं ने ससुराल वालों पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की ससुराल वाले दहेज की खातिर उनके साथ मारपीट करते हैं। वहीं, पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
2000 हजार के नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार
उज्जैन त्न मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर के बडनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने 2000 रूपये के नकली नोटों के साथ एक नाबालिग सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया है। जह्रश्वत रूपयों की कीमत 8 लाख रूपये बताई गयी है। इस मामले में फरार तीन आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस अधिक्षक एम एस वर्मा ने आज बताया कि कल सूचना मिलने पर बडऩगर क्षेत्र में 2000 रूपये वाले नकली नोट चलाने के प्रयास में शुभम राठौर और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया है। बाद में इनसे हुई पूछताछ के आधार पर सूरज नामदेव और उदय जैन को भी गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने कम्ह्रश्वयूटर, स्कैनर, ङ्क्षप्रटर और कागज बरामद किए हैं। पूछताछ दोनों ने बताया कि वह विशेष साफ्टवेयर की सहायता से नोट को स्कैन कर ङ्क्षप्रट करने का काम करते थे। इस मामले के आरोपी ललित, मयंक और कमलेश अभी फरार हैं।
 
दो हजार से अधिक प्रतिबंधित चीनी तुक्कल बरामद
अहमदाबाद त्न गुजरात में उत्तरायण पर्व के करीब आने के साथ ही प्रतिबंधित चीनी तुक्कल (रात में जलने वाली बत्ती के साथ उडायी जाने वाली कंदील) और पतंग में इस्तेमाल होने वाले मांझे की धरपकड के लिए तेज किये गये अभियान के दौरान कल रात पुलिस ने शहर के कालुपुर इलाके से दो हजार से अधिक ऐसे तुक्कल बरामद कर एक व्यक्ति को पकड लिया। इससे पहले पुलिस की क्राइम ब्रांच ने निकटवर्ती गोमतीपुरा की पठाणी चाली के पास से भी कल ही 700 ऐसे तुक्कल बरामद किये थे। कालुपुर के थाना प्रभारी एम डी उपाध्याय ने आज बताया कि टंकशाल रोड पर एक गोदाम पर की गयी छापेमारी में 2070 चीनी तुक्कल और 45 चीनी मांझा डोरी पकडी गयी।