अपराध

नगर निगम ने की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई
नगर निगम की इनफोर्समैंट टीमों ने आज सैक्टर-12 रोड़ सहित आसपास के क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। टीम ने सडक़ों एवं फुटपाथों पर विभिन्न दुकानदारों द्वारा रखे गए सामान को हटाया गया तथा उन्हें फिर से अतिक्रमण नहीं करने बारे चेतावनी दी। आज जूनियर इंजीनियर संदीप राठी के नेतृत्व में जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने सैक्टर-12 रोड़ पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ दुकानदारों को आगाह किया कि वे अतिक्रमण करके परेशानी पैदा ना करें क्योंकि नगर निगम अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा। टीम ने यहां से दुकानों के बाहर रखा गया सामान एवं साईन बोर्ड आदि को हटाया।
 
चोरी का एलसीडी टीवी और 7500 रुपये बरामद
हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में घरों में घुसकर चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को काबू कर उनके कब्जे से चोरी का एक एलसीडी टीवी और 7500 रुपये बरामद किये हैं। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि अभियुक्तों की पहचान मुकबुल उर्फ कारतूस पुत्र जामु निवासी गांव सालसा कुंडी प.बंगाल हाल निवासी घाटा मोड़ सैक्टर-56 की झुग्गी, गुरुग्राम और विकास पुत्र मंगल निवासी मनोहर नगर जिला कंचन नगर के रूप में हुई है।
 
पादरी ने आदिवासी महिला से किया दुष्कर्म
मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले के खकनार थाना अंतर्गत गांव कानापुर में चर्च परिसर में आदिवासी विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने के बाद फरार पादरी को पकडऩे के लिए पुलिस ने दल बनाकर अलग-अलग स्थानों पर भेजे हैं। आज पीड़ति महिला का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिला मुख्यालय से 37 किलोमीटर दूर अंतरप्रांतीय विदर्भ राजमार्ग में चर्च के परिसर में रहने वाली 37 वर्षीय आदिवासी महिला के साथ पादरी हनोप एलेक्जेन्डर ने कल दुष्कर्म किया। महिला के शोर मचाने पर परिजन और आसपास के ग्रामीणों के एकत्रित होने पर पादरी मोटर साइकिल से महाराष्ट्र की ओर भाग गया। पीडि़ता ने खकनार थाने पहुंच कर पादरी के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला अनुसूचित-जनजाति कल्याण पुलिस थाने को सौप दिया है। उप पुलिस अधीक्षक कमल पॉल डेविड ने बताया कि महिला का आज शासकीय जवाहरलाल नेहरू जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया।
 
खाली ह्रश्वलाट से 28 बम तथा ग्रेनेड बरामद
लुधियानात्न पंजाब की औद्योगिक नगरी लुधियाना जिले के आलमगीर इलाके से आज 28 बम तथा ग्रेनेड बरामद हुये। पुलिस ने यहां बताया कि ह्रश्वलाट में पड़े बमों और ग्रेनेड को निष्क्रिय करने के लिये सेना के बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है। मामले की जांच की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि यह किसी स्क्रैेप डीलर ने डर से खाली स्थान पर फेंंके होंगे क्योंकि शहर में बाहर से आने वाले स्क्रैप में अक्सर बम या ग्रेनेड मिलते रहे हैं तथा उन्हें खाली जगह पर फेंक दिया जाता है। पुलिस मामले पर पूरी निगाह रखे है तथा जांच के बाद कुछ कहा जा सकता है।
 
2005 दिल्ली बम धमाके के मामले में फैसला टला
नई दिल्ली त्न दिल्ली की एक अदालत ने 2005 में यहां में हुए सिलसिलेवार बम धमाके के मामले में फैसला 16 फरवरी तक के लिए टाल दिया है। इस मामले में अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष की ओर से दिए गए तथ्यों पर सुनवाई करते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रीतेश ङ्क्षसह ने मामले पर फैसले को 16 फरवरी तक के लिए टाल दिया है।
 
सत्यार्थी के घर से चोरी नोबेल की प्रतिकृति बरामद
नई दिल्ली। बचपन बचाओ आंदोलन’ के संस्थापक तथा नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर से चोरी हुआ नोबेल प्रतिकृति तथा अन्य सामान पुलिस ने बरामद कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
 
बलरामपुर में भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने पकडा पांच पशु तस्करों
बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से सटी भारत-नेपाल की बढऩी सीमा पर आज सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने अनतर्राष्ट्रीय पशु तस्कर गिरोह के पांच नेपाली सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 42 प्रतिबंधित पशुओं को बरामद किया ।एस एस बी के सहायक कमाण्डेन्ट शैलेश कुमार ने यहां बताया कि कुछ नेपाली तस्कर 42 पशुओं को तस्करी करके नेपाल ले जा रहे थे ।गश्त के दौरान बढनी सीमा पर एसएसबी के जवानों ने उन्हें धर दबोचा ।पकडे गये तस्करों में खलील ,चिन्के ,सब्बू ,चीनी और कालिया है ।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है ।
 
मण्णपुरम फाईनैंस बैंक लूट: चार गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न हरियाणा पुलिस ने मण्णपुरम फाईनैंस बैंक, रेलवे रोड, गुरूग्राम से 9 फरवरी को हुई लूट के संबंध में 4 आरोपियों को माल सहित गिरफतार करने में सफलता हासिल की हैं।
 
हरियाणा में कीटनाशक से एक किसान की मौत
सिरसत्न हरियाणा कि सिरसा जिले के घुकावाली गांव में कल एक किसान की कीटनाशक के असर होने से मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त शिवराज के रूप में की गई है। वह शुक्रवार को अपने खेत में कीटनाशक का छिडक़ाव कर रहा था तथा इसके प्रभाव से वह अचेत हो गया। परिजनों ने उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसने दम तोड़ दिया।
 
पुलिस मुठभेड़ में पांच अपराधी गिरफ्तार
अमृतसर त्न पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) तथा अपराधियों के गिरोह में फिरोजपूर के मक्खू में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने पांच कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन पिस्तौल बरामद किए है। मुठभेड़ में एक अपराधी घायल भी हुआ है। एसटीएफ के महानिरीक्षक कुंवर विजय प्रताप ङ्क्षसह ने आज प्रैसवार्ता में बताया कि पंजाब में सक्रिय अपराधियों के कई गिरोहों को पकडऩे के लिए एसटीएफ विशेष अभियान चलाए हुए है।
 
टैंकर-बस टक्कर में एक की मौत, 50 घायल
हिसारत्न हरियाणा के फतेहाबाद में आज अपराह्न रोडवेज की एक बस और एक गैस टैंकर के बीच हुई टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा 50 अन्य घायल हो गए। फतेहाबाद सिटी थाना प्रभारी सुरेंद्र कम्बोज ने बताया कि टक्कर के बाद टैंकर से गैस का रिसाव भी हुआ जिसे फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर बंद किया। मृतक की शिनाख्त फतेहाबाद जिले के जमालपुर गांव निवासी साधुराम(67) के रूप में की गई है।
 
निपटान में कोताही बरतने पर एक अधिकारी निलंबित
सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का निपटान करने में कोताही बरतने, गंभीरता न दिखाने और समय पर कार्यवाही न करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध आज फिर कड़ी कार्यवाही की गई।
 
भ्रष्टïाचार पर अंकुश के लिए व्यापक अभियान शुरू करने का निर्णय
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार की भ्रष्टïाचार के प्रति ज़ीरो टोलरेंस नीति के मद्देनजर राज्य चौकसी ब्यूरो गुरुग्राम में ा्रष्टïाचार को रोकने और ा्रष्टïाचार का पता लगाने के लिए एक व्यापक अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा पंचायत, नगर निगम, नगर पालिकाओं, पीडब्लयूडी, हुडा, राजस्व विभाग तथा पब्लिक डीलिंग करने वाले अन्य सरकारी एजेसिंयों पर कड़ी नजर रख रहा है।
 
उपहार कांड : गोपाल अंसल को एक वर्ष की कैद
नई दिल्ली त्न उच्चतम न्यायालय ने उपहार सिनेमा अग्निकांड मामले में जाने माने कारोबारी गोपाल अंसल को आज एक वर्ष की कैद की सजा सुनायी।
 
कैलाश सत्यार्थी के घर में चोरी
नई दिल्ली त्न नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर में कल रात चोरी होने का मामला सामने आया है। इस घटना में उनके नोबेल पुरस्कार की प्रतिकृति समेत कुछ गहने और मंहगे सामान भी चोरी हुये हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि चोरी की यह वारदात उनके अलकनंदा अपार्टमेंट में कल रात हुई। शुरूआती पुलिस जांच में पता चला है कि श्री सत्यार्थी का घर कई दिनों से बंद था और वह कोलंबिया की राजधानी बोगोटा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये गये हुये हैं। घर में किसी के नहीं होने का फायदा उठाकर चोर घर का ताला तोडक़र भीतर घुस गये और इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
चोरी की बाइक सहित आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
सोनीपतत्नजिले की थाना सदर गोहाना पुलिस ने चोरी की बाईक सहित आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी दीपक पुत्र सुरेश व पह्रश्वपू पुत्र ओम प्रकाश निवासी नोल्था जिला पानीपत के रहने वाले है।
 
बादशाहपुर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए चला विशेष अभियान
नगर निगम की इनफोर्समैंट टीम द्वारा आज जोन-4 के बादशाहपुर एरिया को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान मुख्य सडक़ सहित बाजार एवं अन्य सडक़ों से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा गया।
 
पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़
नई दिल्ली त्न दक्षिण दिल्ली के नेहरू ह्रश्वलैस क्षेत्र में ईरोज होटल के समीप आज तडक़े दिल्ली पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड में कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुख्यात अपराधी अकबर और उसके गिरोह के यहां आने की एक गुह्रश्वत सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की । बदमाशों के इस क्षेत्र में आने पर पुलिस ने उनका पीछा करना शुरू किया और इसी दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी की जिसमें कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस टीम ने भी जवाबी गोलीबारी की और अकबर को धर दबोचने में सफलता हासिल की। उस पर 25 हजार रूपए का इनाम घोषित था।
 
व्यापारियों के साथ हो रही घटनाओं से व्यापारी वर्ग में दशहत : गर्ग
हरियाण प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष एवं भाजपा नेता बजरंग दास गर्ग ने कहा कि आज प्रदेश का व्यापारी दहशत में है। उन्हें प्रदेश के हर कोने से व्यापारियों के फोन आ रहे हैं कि अब व्यापार करना मुश्किल हो गया है। अंबाला व नरवाना में हुई निरंतर चार घटनाओं को लेकर चिंता जताई।
 
उत्पीडऩ की शिकायतें का पूरा विवरण वेबसाइट पर डालें
चंडीगढ़त्न हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग ने सभी बोर्डों, निगमों और हरियाणा राज्य महिला आयोग को निर्देश दिए हैं कि कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ उत्पीडऩ की शिकायतों के निपटान पर गठित आंतरिक शिकायत कमेटी के दूरभाष नम्बरों सहित पूरा विवरण अपनी वेबसाइट पर डालें।