अपराध

खड़े वाहन से टकराई पिकअप, चालक की मौत
समालखा। जीटी रोड पर थाना के सामने सडक़ किनारे खड़े एक वाहन में पीछे से टक्कर होने पर हिमाचल प्रदेश वासी एक पिकअप चालक की मौत हो गई। हादसा बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे के करीब की है।
 
अनावश्यक हस्तक्षेप व अनावश्यक जमावड़ा पर रोक
पलवल त्न जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा किए गए संघर्ष/आन्दोलन के दृष्टिगत लोगों का अनावश्यक हस्तक्षेप व अनावश्यक जमावड़ा रोकने की दिशा में जिलाधीश अशोक कुमार शर्मा ने आदेश जारी किए हैं। जिलाधीश द्वारा जारी आदेशानुसार पलवल जिला क्षेत्र में स्थित सभी बिजली सब-स्टेशनो, बस स्टैण्डों, स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों, पेयजलापूर्ति केन्द्रों/संयत्रों,सभी सरकारी कार्यालयों व सार्वजनिक स्थलों के सभी ओर 200 मीटर की दूरी तक के क्षेत्र में हथियार ले जाना तथा पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के समूह के रूप में एकत्रित होना निषेध कर दिया गया है। जिलाधीश के उक्त आदेश पुलिस व लोक सेवकों पर लागू नहीं होंगे।
 
पैरालंपिक तैराक विनोद का शव बरामद
भागलपुर ग बिहार की राजधानी पटना से गत 20 जनवरी को लापता हुए पैरालंपिक तैराक विनोद ङ्क्षसह का शव पुलिस ने यहां भागलपुर जिले से बरामद कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि तैराक विनोद के पिता रामाजी ङ्क्षसह ने अपने पुत्र के अपहरण की आशंका व्यक्त करते हुए गत 21 जनवरी को पटना स्थित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस विनोद की तलाश कर रही थी। उन्होंने बताया कि 30 वर्षीय विनोद लघु जल संसाधन विभाग में क्लर्क के पद तैनात था। उसका शव जिच्छो गांव स्थित आम के बाग से बरामद किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक रूप से देखने पर विनोद की गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका है। पुलिस ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन कर रही है।
 
सलाखों के पीछे पहुंचा शार्प शूटर माया
दो दिन की रिमांड अवधि समाह्रश्वत होने पर सोमवार को एसआईटी ने शार्प शूटर विशाल उर्फ माया को अदालत पेश किया। जहां से अदालत के आदेश पर उसे करनाल जेल भेज दिया गया। माया हत्या व हत्या की कोशिश में मामलों में फरार चल रहा था। उल्लेखनीय है की जिला पुलिस की एसआईटी टीम को शुक्रवार रात मुखबिर खास से सूचना मिली थी की हत्या व हत्या की कोशिश के मामलों में नामजद सटावली वासी धर्मराज गुमड़ व प्रश्न सिवाह गैंग का शार्प शूटर विशाल उर्फ माया बिहोली मोड़ गढ़ी छाज्जू रोड के नजदीक खड़ा और यूपी भागने की फिराक में है। जिस पर एसआई सुल्तान सिंह के नेतृत्व में गठित टीम जैसे ही उसे पकडऩे के लिए पहुंची तो माया ने बचने के लिए पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। जवाब में एसआई सुल्तान सिंह ने भी फायरिंग कर साथी कर्मियों के सहयोग से उसे दबोच लिया था। उसके पास से एक क 32 बोर का कïट्टा, एक 32 बोर की आटोमेटिक मैगेजीन, चार जिंदा राउंड व एक राउंड खोल भी बरामद हुआ था।
 
मारुती मानेसर विवाद मामला बचाव पक्ष की दिनभर हुई सुनवाई
सोमवार को सुबह 11 बजे से मारुति मानेसर विवाद मामले पर बचाव पक्ष की माननीय आर पी गोयल की अदालत में दिनभर दलीलें सुनी। अदालत में सुनवाई सांय साढ़े तीन बजे तक चली। बचाव पक्ष की अधिवक्ता रेबेका जोन ने तथ्य पेश करते हुए अदालत को बताया कि एचआर मैनेजर अविनेश देव की मृत्यु दम घुटने से हुई है, इसके साथ ही जिस कमरे में आग लगी थी, उसके आग लगने के कारणों पर सवाल किए गए कि आग कैसे लगी।
 
सडक़ हादसों में महिला सहित सात जख्मी
समालखात्नक्षेत्र में हुए अलग अलग सडक़ हादसों में दिल्ली वासी एक महिला सहित सात लोग जख्मी हो गए। घायलों को पानीपत व स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया। वहीं, पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक रविंद्र कुमार व सुमेर सिंह वासी तहसील कैंप पानीपत बाइक पर सवार होकर सोमवार को दोपहर के समय समालखा से किसी काम के बाद वापस लौट रहे थे।
 
हीराखंड एक्सप्रेस दुर्घटना में 39 मरे
आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में कुनेरू रेलवे स्टेशन के पास कल रात जगदलपुरभुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गये जिसमें 36 लोगों की मौत हो गयी और 50 अन्य घायल हो गये। ताजा जानकारी के अनुसार रेलवे डाक्टरों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस हादसे में 36 यात्री मारे गये है।
 
सडक दुर्घटना में पांच लोगों की मौत
इंदौर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर शहर राऊ थाना क्षेत्र में आज तडके कार और डंपर की टक्कर में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शहर के एवी रोड स्थित आईपीएस कॉलेज के समीप कार की डंपर से आमने सामने की टककर हो गयी। इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी । सूत्रों ने बताया कि टक्कर इतना जर्बदस्त था कि कार के हिस्सों को काट कर पांच शवों को बाहर निकाला गया । मृतकों की पहचान इंदौर निवासी अमित,विनित,दीपक,सुमित और रविश के रूप में की गयी है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमाटर्म के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। दुर्घटना के बाद डंपर के चालक और सह चालक वाहन छोडकर फरार हो गया।
 
गुरुग्राम के चार पेट्रोल पंपों के खिलाफ शिकायते
हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने कहा कि गुरुग्राम के चार पेट्रोल पंपों को दिए गए सीएलयू के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी, जिस पर जांच की जा रही है। श्री खुल्लर आज यहां गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश उत्सव के लिए पूरे प्रदेश से आए हुए संत समाज के लोगों की बैठक के उपरांत पत्रकारों द्वारा गुरुग्राम के चार पैट्रोल पम्पों को दिए गए सीएलयू को रद्द करने के संबंध में पूछे गए प्रश्र का उत्तर रहे थे।
 
एसआईटी से मुठभेड़ में इनामी सारप शूटर गिरफ्तार
पानीपत जिला की एसआईटी टीम ने मुठभेड़ में धर्मराज पहलवान व प्रसन्न सिवाह गैंग के सारप शूटर विशाल उर्फ माया वासी स्टोंड़ी को काबू किया। घटना शुक्रवार रात दस बजे के करीब गढ़ी छाज्जू मोड़ की है, जब एसआईटी की टीम मुखबिर खास की सूचना पर बदमाश को काबू करने के लिए पहुंची तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।
 
ध्यान भटका, उड़ाया बैग
समालखात्नकस्बा में माता पुली रोड पर एक युवक ने कार सवार यूपी वासी अनिल का ध्यान भटका गाड़ी से बैग चोरी कर लिया। बैग में लैपटाप सहित कई जरूरी कागजात थे। घटना शुक्रवार देर शाम की है।
 
फुटपाथों से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा गया
नगर निगम की इनफोर्समैंट टीमों ने आज न्यू रेलवे रोड़, ओल्ड रेलवे रोड़, वाटिका चौक, सब्जी मंडी, सैक्टर-56, घसौला रोड़ सहित आसपास के क्षेत्र में सडक़ों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा।
 
पांच राज्यों में 80 करोड़ से अधिक जब्त
नई दिल्ली त्न पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरु होने से अब तक कुल 80 करोड़ 75 लाख 65 ह•ाार रुपये जब्त किये गए हैं जबकि दो लाख 71 ह•ाार लीटर शराब पकड़ी गयी है और एक करोड़ से अधिक रुपये के मादक पदार्थ भी पकड़े गए हैं।
 
प्राणघातक हमला करने वालों को 10-10 वर्ष की सजा
नीमच त्न मध्यप्रदेश के नीमच के जिला एवम् सत्र न्यायाधीश नीमच महेश भदकारिया ने रंजिश को लेकर एक व्यक्ति पर प्राणघातक हमला करने वाले पिता-पुत्र सहित तीन आरोपियों को कल दस-दस वर्ष के सश्रम कारावास तथा पांच हज़ार रुपये के अर्थदंड की सज़ा सुनाई है।अभियोजन के अनुसार अब्दुल हमीद कुरैशी, उसके पुत्र शाहिद एवम् साथी अब्दुल ने मिलकर रंजिश के चलते 26 जनवरी 2012 को मलिक नामक युवक पर चाक़ू से जानलेवा हमला कर दिया था।इसमें मलिक गम्भीर रूप से घायल हो गया था।पुलिस ने तीनों आरोपियों को कई धाराओं में गिरफ्तार कर मामला न्यायालय में पेश किया था।
 
नकल के कुल 13 मामले दर्ज
चंडीगढ़। प्रदेशभर में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा संचालित डी.एड. तृतीय सैमेस्टर (नियमित/रि-अपीयर) एवं चतुर्थ सैमेस्टर (रि-अपीयर) की परीक्षा में आज नकल के कुल 13 मामले दर्ज किये गये है।यह जानकारी देते हुए बोर्ड की प्रवक्ता ने आज बताया कि बोर्ड अध्यक्ष डॉ० जगबीर सिंह के स्पेशल उडऩदस्तों द्वारा प्रदेशभर के केंद्रों का दौरा किया गया, जिसमें जिला भिवानी, महेन्द्रगढ़ एवं सोनीपत के परीक्षा केंद्रों पर नकल के 10 मामले दर्ज किए गए।उन्होंने आगे बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स ने 1 मामला तथा अन्य उडऩदस्तों द्वारा नकल के 2 मामले दर्ज किए गए।
 
मुजफ्फरनगर में विदेशी पयर्टक समेत तीन की मौत
मुजफ्फरनगरत्न उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में कोहरे के कारण हुए सडक़ हादसों में भूटान नागरिक समेत तीन लोगों की मृत्यु हो गई। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि भूटान के बौद्ध अनुयायियों के जत्थे को लेकर एक बस हिमाचल प्रदेश जा रही थी। बस जब छपार और बरला के बीच स्थित राम रसोई ढाबे पर पहुंची तो चालक ने वहां बस रोक दी।
 
सडक़ दुर्घटनाओं में तीन युवकों की मौत
हरियाणा में हिसार और फतेहाबाद जिलें में घने कोहरे के कारण हुए आज सुबह हुये दो सडक़ हादसों में तीन युवकों की मौत हो गई। फतेहाबाद में आज सुबह एक ट्रक और मोटरसाइकल में हुई टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई तथा एक अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया। हताहत हुये युवक मोटरसाइकल पर सवार थे।
 
पंजाब से भागा इनामी मुख्य आरोपी इंदौर से पकड़ाया
इंदौर त्नलगभग दो महीने पहले हुए पंजाब के नाभा जेल ब्रेक कांड के मुख्य आरोपी समेत दो कुख्यात अपराधियों को मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इंदौर पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्र ने आज यहां यूनीवार्ता को बताया कि पंजाब के नाभा जेल ब्रेक कांड का मुख्य आरोपी कुलप्रीत ङ्क्षसह देवल उर्फ नीटा और उसके साथी सुनील कालरा उर्फ शैल्ला को कल रात शहर के खजराना क्षेत्र के एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया है। कुख्यात गैंगस्टर नीटा पंजाब स्थित नाभा जेल से 27 नवम्बर 2016 को अपने कुछ साथियों के साथ जेल तोडक़र फरार हो गया था। पंजाब सरकार ने नीटा पर पांच लाख रूपये का इनाम भी घोषित किया था। इस बीच पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में इंदौर पुलिस ने पंजाब पुलिस को सूचना दे दी है। पंजाब पुलिस नीटा को लेने के लिए इंदौर पहुंचेगी। पुलिस नीटा और उसके साथी शैल्ला को स्थानीय अदालत में पेश करने की तैयारी कर रही है।
 
चुनाव नहीं लड़ पाएंगी जागीर कौर
उच्चतम न्यायालय ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की पूर्व प्रमुख एवं शिरोमणि अकाली दल की नेता बीबी जागीर कौर को बेटी का जबरन गर्भपात कराने , अवैध तरीके से प्रसव कराने और उसकी हत्या करने के मामले में मिली पांच वर्ष की सजा पर रोक लगाने की याचिका को आज खारिज कर दिया ।
 
24 शव बरामद, तलाशी का काम बंद
बिहार में राजधानी पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनआइटी घाट के निकट कल हुयी नौका दुर्घटना में मारे गये 24 लोगों का शव निकाले जाने के बाद करीब 17 घंटे तक चला एनडीआरएफ और एसडीआरएफ का तलाशी अभियान अब बंद कर दिया गया है ।