अपराध

चुनाव नहीं लड़ पाएंगी जागीर कौर
उच्चतम न्यायालय ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की पूर्व प्रमुख एवं शिरोमणि अकाली दल की नेता बीबी जागीर कौर को बेटी का जबरन गर्भपात कराने , अवैध तरीके से प्रसव कराने और उसकी हत्या करने के मामले में मिली पांच वर्ष की सजा पर रोक लगाने की याचिका को आज खारिज कर दिया ।
 
24 शव बरामद, तलाशी का काम बंद
बिहार में राजधानी पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनआइटी घाट के निकट कल हुयी नौका दुर्घटना में मारे गये 24 लोगों का शव निकाले जाने के बाद करीब 17 घंटे तक चला एनडीआरएफ और एसडीआरएफ का तलाशी अभियान अब बंद कर दिया गया है ।
 
चाकू की नोक पर भाभी से किया दुष्कर्म
समालखात्न कस्बा में सीएचसी के सामने रहने वाली महिला ने देवर पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की देवर ने घर पर अकेली पाकर उसके साथ चाकू की नोक पर दुष्कर्म किया और किसी को बताने की सुरत में बेटे को जान से मारने की धमकी दी। घटना 9 जनवरी दोपहर की है। वहीं, पुलिस ने पीडि़त के बयान पर देवर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
सोशल मीडिया पर शिकायत पर मिल सकती है सजा :रावत
सेना और सुरक्षा बलों के जवानों द्वारा सोशल मीडिया में अपनी शिकायतों के वीडियों डालने से उत्पन्न विवाद के बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज जवानों को आगाह किया कि सोशल मीडिया पर शिकायती वीडियो डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।
 
सामान लूटने वाले गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में गाडी व सामान लूटने वाले गैंग के तीन सदस्यों को गिर तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम में पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर वाहन लूटने वाली गैंग के दो सदस्यों को गाडी लूटने का प्रयत्न करते समय गढी रोड बसई से गिरफतार किया।
 
अवैध कालोनी पर चला पीला पंजा, नींव तोड़ रास्ते खोदे
शुक्रवार को 220 केवीए पावर हाउस के पीछे अवैध कालोनी पर प्रशासन का पीला पंजा चला। कई घंटे तक चली कार्रवाई में दर्जनों ह्रश्वलाटों की नींव, चार दिवारी को धराशाही करने के साथ साथ रास्तों को उखाड़ दिया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल की मौजूदगी के चलते ह्रश्वलाट मालिक लटके चेहरों के साथ कार्रवाई को देखने के सिवाय कुछ न कर सके।
 
शौच के लिए गई किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म
भोपाल त्न मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से बमुश्किल 20 किलोमीटर दूर बिलखिरिया क्षेत्र में खुले में शौच के लिए गई एक किशोरी से दो युवकों द्वारा स्कूल परिसर में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है।
 
इलाहाबाद में डाक्टरकी हत्या
इलाहाबाद त्न उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के कीडगंज क्षेत्र में जीवन ज्योति अस्पताल के मालिक एवं जाने-माने सर्जन डाक्टर ए के बंसल की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।
 
रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार प्रधान आरक्षक
शिवपुरी त्न मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में एक पुलिस चौकी में पदस्थ प्रधान आरक्षक को आज आठ हजार रूपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया गया है।ग्वालियर लोकायुक्त के पुलिस अधीक्षक पी के चतुर्वेदी ने बताया कि यह कार्यवाही एक फरियादी की शिकायत पर की गई है, बताया गया कि फरियादी अपनी लाइसेंसी बंदूक वापस लेने के एवज में फिजिकल कालेज पुलिस चौकी में पदस्थ प्रधान आरक्षक प्रताप सिंह रघुवंशी ने 25 हजार रूपये की घूंस माँगी थी।आज जब वे घूंस की बकाया राशि 8 हजार ले रहा था तभी उन्हें लोकायुक्त की टीम ने पकङ लिया।
 
हाईवे पर हादसों में आईटीबीपी निरीक्षक सहित दो की मौत, तीन जख्मी
समालखात्न बृहस्पतिवार देर शाम नेशनल हाईवे पर हुए दो अलग अलग सडक़ हादसों में पंजाब वासी एक आईटीबीपी जवान बलकार सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग ज मी हो गए। घायलों को पानीपत के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।
 
चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश में गिरा
समालखात्न समालखा रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश में दिल्ली वासी एक महिला गिरकर ज मी हो गई। जीआरपी ने घायलावस्था में भापरा रोड स्थित सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद परिजन दिल्ली ले गए।
 
बिहार आवामी कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष के कई ठिकानों पर आयकर का छापा
पटनात्न आयकर विभाग ने बिहार आवामी कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के पूर्व विधान पार्षद अनवर अहमद के आज पटना के पांच ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की ।आयकर विभाग के निदेशक (अनुसंधान) ए. के सिन्हा ने यहां बताया कि विभाग की अलग- अलग टीम श्री अहमद के पटना स्थित कई ठिकनों पर एक साथ छापेमारी कर रही है ।श्री अहमद के राजधानी के सब्जीबाग स्थित आवास और लॉज के साथ ही फुलवारीशरीफ में उनके स्कूल तथा कुछ अन्य ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है ।श्री सिन्हा ने बताया कि छापेमारी के दौरान श्री अहमद के परिवार के सदस्य मौजूद थे ।छापेमारी अभी भी जारी है ।हालांकि उन्होंने तत्काल विस्तार से कुछ भी बताने से इंकार किया ।
 
राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने पर तीन गिरफ्तार
चेन्नईत्न तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।
 
फुटपाथ से टकरा पलटी पिकअप
एनएच वन पर हल्दाना बार्डर के नजदीक एक पिकअप गाड़ी के फुटपाथ से टकरा पलटने पर उसमें सवार पानीपत गाबा कालोनी वासी 21 वर्षीय श्रवण की मौत हो गई, जबकि चालक व एक अन्य साथी ज मी हो गए। हादसा बृहस्पतिवार सुबह चार बजे के करीब का है, जब वो पुराने कपड़े भरकर दिल्ली जा रहे थे।
 
पांच वर्ष का कारावास
चंडीगढ़त्न सुशील कुमार गर्ग ए.एस.जे सोनीपत की अदालत द्वारा सुकराम पाल, पटवारी, हलका गढ़ी-ब्राह्मण जिला सोनीपत को 50 हजार रुपये के जुर्माने के साथ 5 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई है। राज्य चौकसी ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 4000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में सुकराम पाल पटवारी के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7/13 के तहत राज्य चौकसी ब्यूरो के रोहतक स्थित थाने में एक मामला दर्ज किया गया था।
 
झांसी में चेकिंग अभियान में कार से 20 लाख बरामद
झाँसी त्नउत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आते ही पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दिया है। आदर्श आचार संहिता का कडाई से पालन करते हुए बबीना पुलिस आज टोल ह्रश्वलाजा पर 20 लाख रूपये से अधिक धनराशि बरामद कर पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि बबीना टोल नाका पर चेकिंग के दौरान एक कार से 20 लाख रूपये से अधिक नए नोट बरामद किये और पांच लोगों को हिरासत में लिया है।पुलिस ने इसकी जानकारी आयकर विभाग को दे दी है।उन्होंने बताया कि कल पुलिस ने टोल बेरियल के पास चेकिंग अभियान के तहत एक कार से 66 हजार रुपये, दूसरी कार से एक लाख रुपये और तीसरी कार से एक लाख 10 हजार रुपये बरामद किये थे।पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह दिल्ली से यह रकम लेकर आये है और महाराष्ट्र में भंडारा कराने के लिये जा रहे थे।
 
नाम व जन्मतिथि बदल वायुसेना में पाई नौकरी, केस दर्ज
समालखात्न बुड़शाम वासी सुमित्रा ने वायुसेना में तैनात गांव के कबड्डी खिलाड़ी सहदेव व उसके माता पिता पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। आरोप है की सहदेव ने अभिभावकों के साथ साजिश रचकर न केवल अपना नाम व जन्मतिथि बदली, बल्कि वायुसेना में नौकरी तक पा ली। वहीं, थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
ब्यूटी पार्लर संचालिका ने जहरीली गोली खा दी जान
शहर के राजस्थान कालोनी की रहने वाली एक नौजवान ब्यूटी पार्लर संचालिका ने जहरीली गोलियां खाकर जान दे दी। घटना सोमवार दोपहर एक बजे के करीब की है।
 
सरकारी राशि का दुरुपयोग करने वाले पंच-सरपंच जाएंगे जेल
हरियाणा के मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता ने कहा है कि प्रदेश के गांवों के विकास के लिए दी गई सरकारी राशि का दुरुपयोग करने वाले सरपंच व पंच अब जेल जाएंगे। श्री गुप्ता आज सीएम विण्डो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में श्री गुप्ता ने सिरसा जिले के उपायुक्त को निर्देश दिये कि गांव कालुआना के भूतपूर्व सरपंच जगदेव सिंह के विरूद्ध तुरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज की जाए।
 
शव बरामद
सोनीपतत्न थाना राई एसएचओ ने जानकारी देते हुए कहा कि 08 जनवरी को दीपालपुर गांव के खेतों से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है। जिसके सिर में दो गोली लगी हुई हैं। मृतक की उम्र करीब 35 से 38 वर्ष के बीच है और उसने सफेद रंग का कुर्ता पायजामा, रेड चीफ के भूरे रंग के जूते, स्लेटी व काले रंग का टोपा पहने हुआ था। मृतक के दाहिने हाथ पर अग्रेजी में आरके खोखर साहब गुदा हुआ है और दाहिने हाथ की बाजू पर हनुमान का टैटू और बाजू पर शेर के मुंह का टैटू गुदा हुआ है। उन्होंने बताया कि मृतक की अभी तक कोई शिनाख्त नहीं हो सकी है।