मनोरंजन

सलमान के साथ द बैंग टूर करेगी सोनाक्षी
बॉ लीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा , सलमान खान के साथ द बैंग टूर कर सकती है। सोनाक्षी ने सलमान के साथ दबंग और दबंग 2 जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। चर्चा हो रही थी कि सलमान और सोनाक्षी के बीच कुछ अनबन है लेकिन अब लगता है कि दोनों के बीच सुलह हो गयी है। चर्चा है कि सलमान एक इंटरनेशनल टूर पर निकलने वाले हैं, जिसका नाम द बैंग टूर है। चर्चा है कि इस टूर में सोनाक्षी सलमान के साथ रहेंगी। इस टूर के तहत सलमान एंड पार्टी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शोज़ करेंगे और उन्होंने अभी से इसकी तैयारी कर ली है। सलमान ने ही सोनाक्षी को इस टूर पर उनका साथ देने के लिए कहा है और इसकी वजह टूर का नाम ही बताई जा रही है, जो सलमान और सोनाक्षी की सुपर हिट फि़ल्म दबंग (द बैंग) से मिलता-जुलता है। इस टूर की सफलता के बाद सोनाक्षी एक बार फिर ‘दबंग 3’ की मुख्य अभिनेत्री बन सकती है। वैसे भी अभी तक तीसरे पार्ट के लिए मुख्य अभिनेत्री का नाम घोषित नहीं किया गया है। हो सकता है कि टूर से लौटने के बाद सलमान सोनाक्षी का ही नाम अनाउंस कर दें।
 
एनबीएफसी-एमएफआई. आधार दर
मुंबईत्नरिजर्व बैंक (आरबीआई) ने गैर-बैंङ्क्षकग वित्तीय कंपनी-माइक्रो फाइनेंस संस्थानों (एनबीएफसी-एमएफआई) के लिए 01 जनवरी से शुरू हो रही तिमाही के लिए आधार दर घटाकर 9.41 प्रतिशत तय किया है। केंद्रीय बैंक ने आज बताया कि चालू वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही के दौरान एनबीएफसी-एमएफआई को अपने ऋणों की आधार दर 9.41 प्रतिशत रखनी होगी। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के लिए आधार दर 9.44 प्रतिशत तय की गयी थी। रिजर्व बैंक हर तिमाही की शुरुआत से पहले एनबीएफसी-एमएफआई के लिए आधार दर तय करता है जो पांच सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंकों की आधार दरों का औसत होता है।
 
नववर्ष में क्या योजना होगी टीवी स्टार की
वर्ष 2017 का स्वागत! 2016 खत्म होने जा रहा है, और यह एक नये कल के वादों को लेकर आता है- एक नया वर्ष जोकि उम्मीदों, इच्छाओं और बमुश्किल जारी रखे जाने वाले रिजाॅल्यूशन से भरपूर होता है। आइये, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर -एंड टीवी शो के विभिन्न मे काम करने कलाकारों की नववर्ष में क्या योजनाएं एवं उनके क्या संकल्प (रिजाॅल्यूशन) है।
 
‘तुरूप चाल’ फिल्म फेयर अवार्ड नोमिनेशन में शामिल
फिल्म बनाना किसे अच्छा नहीं लगता, लेकिन जैसे ही लागत की बात आती है, लोगों के पसीने छूटने लगते हैं। लेकिन, एक फिल्म ऐसी भी है जो सिर्फ पांच हजार रुपए में बनकर तैयार हुई है। हम बात कर रहे हैं शॉर्ट फिल्म ‘तुरूप चाल’ के बारे में। यह फिल्म कैसी है इसका पता तो देखने के बाद चलेगा, लेकिन अपनी खासियत के कारण इस फिल्म ने जियो फिल्मफेयर शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल के फाइनल में शामिल 44 फिल्मों में जगह बना लिया है।
 
आमिर के साथ काम करने की इच्छुक नेहा
बॉ लीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया नेहा धूपिया ,मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान के साथ काम करना चाहती है।नेहा धूपिया इन दिनों ऑडियो टॉक शो नो फिल्टर नेहा को होस्ट कर रही है।उनका कहना है कि वह आमिर खान के साथ काम करना चाहेंगी।अपने प्रशंसकों से ट्विटर पर बात करने के दौरान उन्होंने यह बात कही।एक प्रशंसक ने उनसे पूछा कि क्या आप आमिर के साथ काम करना चाहेंगी?इसके जवाब में नेहा ने कहा, कभी भी! आमिर खान की फिल्में अद्भुत होती हैं।मैं जरूर उनकी फिल्म का हिस्सा बनना चाहूंगी। नेहा धूपिया विभिन्न मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं।दूसरे प्रशंसक ने ट्विटर पर फिल्म अभिनेत्री से पूछा कि वह आलोचनाओं को कैसे संभालती हैं?इसके जवाब में नेहा ने कहा, जब यह रचनात्मक होती है, मैं इनसे सीखती हूं और जब यह दुर्भावनापूर्ण हो तो इससे बचती हूं।
 
करण के बैनर से डेब्यू करेंगी सारा अली खान
बॉ लीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान और अमृता सिंह की पुत्री सारा अली खान फिल्मकार करण जौहर के बैनर से डेब्यू कर सकती है।सारा के सितारे काफी बुलंद नजर आ रहे हैं।सारा का फिल्मी करियर अभी शुरू भी नहीं हुआ और उन्हें काम मिल रहा है।सारा को इंडस्ट्री के सबसे अधिक जाने माने नामों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है।चर्चा है कि सारा , करण के बैनर धर्मा प्रोडक्शन के साथ अपने करियर का आगाज़ करने जा रही है।सारा का एक्टिंग करियर धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म में शाहिद कपूर के भाई इशान खट्टार के साथ शुरू होने वाला था, लेकिन यह सारा की मां अमृता सिंह की मर्जी के चलते नहीं हो पाया।ऐसा लग रहा है कि डैड सैफ इससे काफी नाखुश हैं।अब करण,सारा को लांच करने जा रहे हैं।फिल्म में सारा के अपोजिट ऋतिक रौशन काम करते नजर आ सकते हैं।इस फिल्म के निर्देशक अग्निपथ फेम करन मल्होत्रा होंगे।यह एक कॉमेडी फिल्म होगी।
 
42 वर्ष की हुई टिवंकल
बॉ लीवुड की जानीमानी अभिनेत्री टिवंकल खन्ना आज 42 वर्ष की हो गयी।29 दिसंबर 1974 को पुणे में जन्मी टिवंकल को को अभिनय की कला विरासत में मिली।उनके पिता राजेश खन्ना अभिनेता और मां डिंपल कपाडिय़ा जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी।घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण टिंवकल अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती थी।इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगी।
 
बॉक्स ऑफिस के भी खिलाड़ी बने अक्षय कुमार
बॉ लीवुड में वर्ष 2016 में खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की फिल्मों का जादू दर्शकों के सर चढक़र बोला और पूरे साल में सुपरहिट हैट्रिक से सलमान-शाहरुख को पछाड वह बाक्स ऑफिस के सबसे बड़े खिलाडी बने। वर्ष 2016 में अक्षय की एयरलिफ्ट, हाउसफुल-3 और रस्तम जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी और तीनों 100 करोड़ से अधिक का कारोबार करने में सफल रही। इसी वर्ष सलमान खान की सुल्तान, एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी और ऐ दिल है मुश्किल जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर उल्लेखनीय सफलता हासिल की। इन सबके साथ ही वर्ष 2016 में लीक से हटकर और कम बजट में बनी कई फिल्मों ने भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।
 
साहिर लुधियानवी का किरदार निभाएंगे शाहरुख!
बॉ लीवुड के ङ्क्षकग खान शाहरूख खान सिल्वर स्क्रीन पर महान शायर और गीतकार साहिर लुधियानवी का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार संजय लीला भंसाली ,साहिर लुधियानवी के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिल्म में साहिर और विख्यात साहित्यकार अमृता प्रीतम के संबंधों को भी दिखाया जाएगा।
 
आनंद एल राय के साथ फिर काम करना चाहती हैं कंगना
बॉ लीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर कंगना रनौत फिल्मकार आनंद एल राय के साथ फिर काम करना चाहती हैं। कंगना ने आनंद एल राय के साथ ‘तनु वेड्स मनु’और‘तनु वेड्स मनु रिटन्र्स’में काम किया है। कंगना की $िफल्म‘रंगून’का ट्रेलर जल्द ही जारी किया जाने वाला है।
 
मुगले आजम का संगीत देने से मना कर दिया था नौशाद ने
वर्ष 1960 में प्रदर्शित महान शाहकार मुगले आजम के मधुर संगीत को आज की पीढ़ी भी गुनगुनाती है लेकिन इसके गीत को संगीतबद्ध करने वाले संगीत सम्राट नौशाद ने पहले मुगले आजम का संगीत निर्देशन करने से इंकार कर दिया था। कहा जाता है मुगले आजम के निर्देशक के.आसिफ एक बार नौशाद के घर उनसे मिलने के लिये गये। नौशाद उस समय हारमोनियम पर कुछ धुन तैयार कर रहे थे तभी के.आसिफ ने 50 हजार रुपये के नोटों का बंडल हारमोनियम पर फेंका।
 
हरियाणवी फिल्मो ं को बढा़ वा दने े का े बन े सिनमे ाघर
हरियाणा के सिनेमाघरों में फिल्म देखने के अनुभव को बेहतर बनाने एवं उनमें आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर आज यहाँ प्रदेश के सिनेमा मालिकों और राज्य सरकार के अधिकारियों के बीच अहम बैठक हुई। हरियाणा की फिल्म नीति बनाने की प्रक्रिया के तहत आयोजित इस बैठक में हरियाणा में सिनेमाघरों की संख्या बढ़ाने और पुराने सिनेमाघरों के नवीनीकरण करने पर भी मंथन किया गया ताकि सिनेमा देखने के प्रति लोगों की रूचि बढ़े और हरियाणा की संस्कृति को विस्तार मिले।
 
असम पर्यटन को बढ़ावा देने गुवाहाटी पहुंची प्रियंका चोपड़ा
गुवाहाटी त्न बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज असम पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आज यहां पहुंची। प्रियंका सुबह मुम्बई से यहां एक दिवसीय दौरे पर पहुंची। प्रियंका कामाख्या मंदिर भी जायेंगी। इसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय टूर आपरेटर्स को भी संबोधित करेंगी और मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राज्य के पर्यटन मंत्री हिमांता बिस्वा शर्मा से भी मिलेंगी। मुंबई लौटने से पहले प्रियंका शाम को एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगी।
 
ब्रांड इम्पैक्ट के नए शो ‘सक्सेस स्टोरीज’ को होस्ट करेंगें शेखर सुमन
दिल्ली का ब्रांड इम्पेक्ट ब्रांडिंग एजेंसीं का नया शो ‘सक्सेस स्टोरीज जमीन से फलक तक’ सीजन 1 को शेखर सुमन होस्ट कर रहे हैं। शो चैनल ‘जी बिजनेस’ पर 1 जनवरी से हर रविवार को शुरु होने जा रहा है। इस अवसर पर बोलते हुए ब्रांड इम्पेक्ट के डायरेक्टर श्री अमोल मोंगा का कहना है कि हम फिल्मी हस्तियां, राजनेताओं और क्रिकेटरों के साक्षात्कार और जीवन यात्रा देखकर बड़े हो गए है।
 
अपने बर्थडे गोविंदा ने जारी किया फिल्म ‘आ गया हीरो’ का पोस्टर।
सदाबहार बॉलीवुड के कॉमेडी किंग गोविंदा 53सावन देखने के बाद अब 54 साल के हो गये। उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उनके परिवार सदस्य,दोस्त और फैंस भी उनके साथ मौजूद रहे। अपने डांसिंग स्टेप्स से लोगों को दिवाना बनाने वाले गोविंदा ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपने चाहने वालों के लिए एक बड़ा तोहफा पेश किया है। उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘आ गया हीरो’ का पहला पोस्टर रिलीज कर दिया है। गोविंदा की यह फिल्म 24 फरवरी 2017 को रिलीज होगी।
 
श्रुति और अक्षरा के काम से गौरवान्वित हैं सारिका
बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री सारिका अपनी दोनों बेटियों श्रुति हसन और अक्षरा हसन के अब तक किये गये कामों को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। पटना फिल्म महोत्सव 2016 में बतौर ज्यूरी हेड शिरकत करने यहां पहुंची सारिका को फिल्म इंडस्ट्री में आये चार दशक से अधिक हो गया है। सारिका की पुत्रियां श्रुति हसन जहां बॉलीवुड के साथ ही दक्षिण भारतीय सिनेमा में अपनी पहचान बना चुकी हैं वहीं अक्षरा ने पिछले साल प्रदर्शित फिल्म शमिताभ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की थी।
 
‘वजह तुम हो’ में सस्पेंस और बोल्डनेस की भरमार
हे ट स्टोरी 2 ’और‘हेट स्टोरी 3’जैसी बोल्ड फिल्म बनाने के बाद निर्देशक विशाल पांड्या की नयी फिल्म ‘वजह तुम हो’ ने बड़े पर्दे पर दस्तक दी है जिसमें बोल्डनेस के साथ सस्पेंस भी भरपूर है। फिल्म में सना खान, गुरमीत चौधरी,शरमन जोशी और रजनीश दुग्गल जैसे सितारें है। पहले यह फिल्म दो दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन नोटबंदी के कारण इसे 16 दिसंबर को रिलीज किया गया।
 
अफवाहें मुझे परेशान नहीं करतीं : दिशा पाटनी
बॉ लीवुड की नवोदित अभिनेत्री दिशा पाटनी ने कहा कि अन्य अभिनेताओं के साथ उनके रिश्तों की अफवाहों से वह परेशान नहीं होतीं। दिशा पाटनी ,टाइगर श्रॉफ के साथ रिश्ते को लेकर सुर्खियों में हैं। यह पूछे जाने पर कि फिल्म उद्योग में अक्सर कलाकारों के एक-दूसरे के साथ रोमांटिक रिश्ते में होने की खबरें आती हैं, तो क्या उन्हें इससे परेशानी नहीं होती है। दिशा ने कहा Þनहीं। मैं यहां काम करने आई हूं और मुझे लगता है कि ये अफवाहें वगैरह मेरे काम का हिस्सा नहीं हैं, इसलिए मैं इस पर ध्यान नहीं देती। मैं काम के मामले में स्वार्थी हूं और सिर्फ अपने काम की परवाह करती हूं।Þ दिशा जल्द ही स्टेनली टोंग निर्देशित आगामी चीनी-भारतीय फिल्म‘कुंग फू योगा’में दिग्गज अभिनेता जैकी चैन के साथ रूपहले पर्दे पर नजर आएंगी। फिल्म बड़े पैमाने पर बीङ्क्षजग, राजस्थान और दुबई में फिल्माई गई है। इसमें सोनू सूद और अमायरा दस्तूर भी हैं।
 
शुक्रवार को मुंबई में फिल्म ओके जानू के लिए मीडिया से बातचीत के दौरान बॉलीवुड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर।
शुक्रवार को मुंबई में फिल्म ओके जानू के लिए मीडिया से बातचीत के दौरान बॉलीवुड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर।
 
अजय को बेहतरीन सह कलाकार मानते हैं इमरान हाशमी
बॉलीवुड के किङ्क्षसग ङ्क्षकग इमरान हाशमी , ङ्क्षसघम स्टार अजय देवगन को बेहतरीन सह कलाकार मानते हैं। इमरान हाशमी इन दिनों फिल्म बादशाहो में अजय देवगन के साथ काम कर रहे हैं । इससे पूर्व इमरान ने अजय के साथ‘वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई’में काम किया था । फिल्म‘बादशाहो’की शूङ्क्षटग हाल ही में जोधपुर में हुई। इमरान हाशमी ने अजय देवगन की तारीफ करते हुए कहा कि अजय बेहतरीन को-स्टार हैं। वे अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ किसी भी असुरक्षा के भाव से ग्रस्त नजर नहीं आते। उन्होंने कहा कि अजय से कुछ न कुछ सीखने को हमेशा मिलता है और उनका कोई जवाब नहीं है।