मनोरंजन

अभिनेता अक्षय कुमार आयुर्वेद के मुरीद
अ भिनेता अक्षय कुमार (49) ने आयुर्वेद की पांरपरिक हिंदू चिकित्सा प्रणाली के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया और कहा कि लोग ईश्वर प्रदत्त खजाने का सम्मान नहीं कर रहे हैं। अक्षय कुमार ने बुधवार की रात ट्विटर पर इसे लेकर एक वीडियो साझा किया। हाल ही में अभिनेता ने 14 दिन एक आयुर्वेद केंद्र में बिताए।वीडियो में अक्षय ने कहा, ऋआज मैं आपके साथ उदासी, क्रोध या समस्या साझा करना नहीं चाहता। मैं आप के साथ एक सुंदर और बड़ी मुस्कान साझा करना चाहता हूं। आज मैं बहुत हल्का और स्वस्थ महसूस कर रहा हूं। बीते कुछ दिनों मैं शहर से दूर रहा और आयुर्वेदिक आश्रम में कुछ समय बिताया। यह स्वर्ग की तरह लगा। यहां कोई टीवी, फोन, जंक फूड या ब्रांडेड कपड़े नहीं। बस साधारण कपड़े। सफेद कुर्ता-पायजामा और साधारण पौष्टिक भोजन और बहुत सारे आयुर्वेदिक खजाना हासिल किया।गफिल्म न्रुस्तम› के अभिनेता ने कहा कि बहुत सारे लोग नहीं जानते कि वह आयुर्वेद बीते 25 सालों से अपना रहे हैं। उन्होंने कहा, ऋइस बार आयुर्वेदिक चिकित्सा का जो मैंने अनुभव किया, वह अद्भुत रहा।ग
 
करीना के बहुत बड़े प्रशंसक हैं विशाल भारद्वाज
बॉलीवुड फिल्मकार विशाल भारद्वाज का कहना है कि वह करीना कपूर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उनके साथ फिर से काम करना चाहते हैं।विशाल भारद्वाज ने करीना कपूर के साथ फिल्म च्ओमकाराज् बनायी थी।विशाल भारद्वाज ने एक बार फिर से करीना के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की है।
 
नुक्कड नाटक के माध्यम से किया लोगों को जागरूक
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के निर्देशानुसार जिला में 20 फरवरी से 24 फरवरी तक राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन विभाग द्वारा अग्नि सुरक्षा सप्ताह के अन्र्तगत आज शहर के बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन पर नुक्कड नाटक के माध्यम से लोगों को आग से बचाव के बारे में जानकारी दी। इसी दौरान विभाग द्वारा आग से सुरक्षा एवं बचाव पर जागरूकता सामग्री भी वितरित की गई एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बामनीखेडा में आग से बचाव के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने बढचढ कर भाग लिया और आग से बचाव के तरीकों के बारे में लोगो को प्रेरित किया। सन् 2010 से अब तक पलवल जिले में 230 आग लगने की घटनाएं दर्ज की गई है। जिनमें से कुछ काफी खतरनाक भी थी। इसलिए विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को जागरूक करके आग से होने वाले जान माल के नुकसान से बचाया जा सके।
 
अभिनेत्रियों को अधिक प्रतिभाशाली मानते हैं वरुण धवन
बॉ लीवुड अभिनेता वरूण धवन अभिनेत्रियों को अभिनेताओं से अधिक प्रतिभाशाली मानते हैं। वरुण इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिल्म में वह बद्रीनाथ की भूमिका निभा रहे हैं जो समाज में पुरुष की प्रधानता को मानता है।इसके विपरीत असल जिंदगी में अपना अधिकतर समय अपनी मां के साथ बिताने वाले वरुण महिलाओं को पुरुष से ज्यादा प्रतिभावान मानते हैं।
 
‘रंगून’ में मेरा किरदार नाडिया से प्रेरित नहीं : कंगना
बॉ लीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि फिल्म ‘रंगून’ में उनका निभाया किरदार अभिनेत्री फियरलेस नाडिया से प्रेरित नहीं है।कंगना इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘रंगून’ के प्रमोशन में व्यस्तहैं।विशाल भारद्वाज निर्देशित ‘रंगून’ में कंगना के अलावा सैफ अली खान और शाहिद कपूर की भी अहम भूमिका है।
 
रूपहले पर्दे को अपनी दिलकश अदाओं से सजाया मधुबाला ने
बॉ लीवुड में मधुबाला को एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में याद किया जाता जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं और दमदार अभिनय से लगभग चार दशक तक सिने प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन किया।मधुबाला .मूल नाम.मुमताज बेगम देहलवी. का जन्म दिल्ली में 14 फरवरी 1933 को हुआ था।उनके पिता अताउल्लाह खान में रिक्शा चलाया करते थे।
 
‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से नवाजे जाएगें ककड
मेटा (महिन्द्रा एक्सीलेंस इन थिएटर अवाड्र्स) महोत्सव ने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा कि 2017 लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड ककड़े काका के रूप में मशहूर मराठी थिएटर के दिग्गज प्रतिपादक अरूण ककड़े को प्रदान दिया जाएगा। मेटा लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार के अलावा 13 विभिन्न श्रेणियों में भारतीय रंगकर्म के सर्वश्रेश्ठ प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जाएगा।
 
आगरा म्यूजिक फेस्टिवल में हिस्सा लेगा बंदिश बैंड
राउंड टेबल इंडिया फाउंडेशन और आर्किटेक्ट्स एसोशिएशन ऑफ आगरा द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित आगरा म्यूजिक फेस्टिवल में गुडगाँव का प्रतिनिधित्व बंदिश बैंड कर रहा है.
 
समलैंगिकता पर आधारित फिल्म बनाएंगी लीना यादव
बॉ लीवुड की जानी मानी निर्देशक लीना यादव सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्म पाच्र्ड के बाद समलैंगिकता पर आधारित इरानी भाषा में फिल्म बनाने जा रही हैं । बोधिसत्व फिल्म महोत्सव 2017 में लीना यादव की कई अंतर्राष्ट्रीय समारोह में सराही गयी बहुचर्चित फिल्म पाच्र्ड दिखायी गयी। तीन पत्नी और शब्द जैसी फिल्म निर्देशित कर चुकी लीना यादव की यह फिल्म भारत के ग्रामीण जीवन की पृष्ठभूमि पर बनी है। इसमें चार साधारण महिलाओं को सदियों पुरानी परंपराओं से मुक्त होते हुये दिखाया गया है।
 
सही कहानी मिलने पर अर्धसत्य का सीक्वल बनाएंगे गोङ्क्षवद निहलानी
बॉ लीवुड में सामानांतर सिनेमा को पहचान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गोङ्क्षवद निहलानी ने कहा कि वह सही कहानी मिलने पर हीं अपनी सुपरहिट फिल्म अर्धसत्य का सीक्वल बनायेंगे। गैर सरकारी संगठन की ओर से आयोजित आठ दिवसीय बोधिसत्व फिल्म महोत्सव 2017 के छठे दिन आयोजित संवाददाता सम्मलेन में पत्रकारों से बातचीत में गोङ्क्षवद निहलानी ने कहा कि वह फिल्म का महज सीक्वल बनाने के लिये अर्धसत्य का सीक्वल नहीं बनायेंगे ।
 
पारिवारिक फिल्म के बूते फिल्म इंडस्ट्री में टिकना चुनौतीपूर्ण : बडज़ात्या
बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार सूरज बडज़ात्या का कहना है कि पारिवारिक फिल्म के बूते फिल्म इंडस्ट्री में टिके रहना काफी चुनौतीपूर्ण है।सूरज बडज़ात्या को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये ढ़ाई दशक से अधिक का समय हो गया है।
 
सोलो हीरो वाली फिल्म में काम करना चाहते हैं दिलजीत दोसांझ
पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता और गायक दिलजीत दोसांझ बॉलीवुड में सोलो हीरो वाली फिल्म में काम करना चाहते हैं।दिलजीत ने पिछले वर्ष प्रदर्शित हिट फिल्म उडता पंजाब से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।
 
करीना को ‘रंगून’ से साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म होने की उम्मीद
सै फ अली खान की फिल्म ‘रंगून’ को लेकर पत्नी व अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि यह इस साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म में से एक साबित होगी। करीना ने रविवार को विशाल भारद्वाज निर्देशित फिल्म की स्क्रीनिंग के मौके पर कहा, मैं उम्मीद कर रही हूं कि रंगून इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्म होगी क्यूंकि इसके निर्देशक विशाल भारद्वाज मेरे पसंदीदा निर्देशकों में से एक हैं। मैंने इनके साथ ओमकारा में काम किया था।
 
मुंबई लोकल ट्रेन का पहला पास देख यादों में खोए सोनू
अपनी पिछली फिल्म कुंग फू योगा में जैकी चेन के साथ नजर आने वाले अभिनेता सोनू सूद अपने पहले ट्रेन पास को देखकर भावुक हो गए और उस समय की यादों में खो गए, जब उन्होंने इस शहर में अभिनेता के रूप में सफर शुरू किया था। सोनू ने ट्वीट किया, पहली बार मुंबई आने पर जब अभिनेता के रूप में पहला सफर शुरू किया, उस समय का लोकल ट्रेन का पहला पास मिला। वक्त कितनी जल्दी गुजर जाता है। अभिनेता ने ट्रेन के पास की तस्वीर भी साझा की। यह बोरीवली और चर्चगेट के बीच प्रथम श्रेणी का पास था। कॅरियर की बात की जाए तो सोनू एक बायोपिक फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। फिल्म की कहानी समाज कल्याण के क्षेत्र से जुड़े एक शख्स पर आधारित होगी।
 
शबाना ने की डायरिया के टीकाकरण की वकालत
अभिनेत्री शबाना आजमी ने रविवार को रोटावायरस के टीके पर जोर देते हुए कहा कि यह डायरिया रोकने और जिंदगी बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। शबाना ने ट्वीट किया, रोटावायरस डायरिया की वजह से भारत में हर सात मिनट पर एक बच्चे की मृत्यु होती है। रोटावायरस का टीका इस बीमारी को रोकने और जिंदगी बचाने में मददगार है। उन्होंने कहा, दुनिया भर में एचआईवी, मलेरिया और खसरा से होने वाली कुल मौतों से ज्यादा बच्चे अकेले डायरिया से मरते हैं। हर बच्चे का टीकाकरण कराएं और जिंदगी बचाएं।ज्ज्शबाना ने बीते साल ‘नीरजा’ और ‘चाक एन डस्टर’ नामक फिल्मों में काम किया। वर्तमान में वह नंदिता दास के साथ सआदत हसन मंटो की जीवनी पर आधारित फिल्म में काम कर रही हैं।वह इसमें अभिनेत्री दिवंगत नर्गिस की मां, दिवंगत गायक-संगीतकार-अभिनेत्री-फिल्म निर्माता जद्दनबाई की भूमिका निभा रही हैं।
 
युवाओं को आपातकाल की जानकारी देगी ‘इंदु सरकार’ : भंडारकर
हा ल ही में आपातकाल पर आधारित फिल्म च्इंदु सरकारज् की शूटिंग पूरी कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार मधुर भंडारकर का मानना है कि युवा पीढ़ी को 1970 के दशक में 21 महीनों तक चले उथलपुथल भरे माहौल के बारे में जानकारी होनी चाहिए। भंडारकर ने यहां मीडिया से कहा, आपातकाल एक ऐसा विषय है, जिसके बारे में आज की पीढ़ी नहीं जानती है और उन्हें इस बारे में पता होना चाहिए।
 
लोकप्रियता को मातृत्व पर हावी नहीं होने देतीं काजोल
बॉ लीवुड अभिनेत्री काजोल का कहना है कि अपने बच्चों को पापाराजी (जानी मानी हस्तियों की तस्वीरें लेकर बेचने वाले स्वतंत्र पत्रकार) से बचाने की बजाय वह जितना हो सके उन्हें बाहर की दुनिया दिखाने की कोशिश करती हैं। हालांकि इस क्रम में वह इसे भी सुनिश्चित करने की कोशिश करती हैं कि उनके स्टारडम का असर बच्चों पर न हो।
 
जॉली एलएलबी 2 ने की पहले सह्रश्वताह 80 करोड़ की कमाई
बॉ लीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी 2 ने अपने पहले सह्रश्वताह में करीब 80 करोड़ की कमाई कर ली है। सुभाष कपूर के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार की फिल्म‘जॉली एलएलबी 2’10 फरवरी को प्रदर्शित हुयी थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है।
 
अजय देवगन को लेकर फिल्म बनाएंगे प्रियदर्शन
बॉलीवुड फिल्मकार प्रियदर्शन ङ्क्षसघम स्टार अजय देवगन को लेकर फिल्म बना सकते हैं। प्रियदर्शन ने अक्षय कुमार के साथ कई हिट फिल्में बनायी है। कुछ वर्ष पूर्व प्रियदर्शन ने ब्रेक ले लिया था। अब वे फिर से ङ्क्षहदी फिल्मों में शुरुआत करना चाहते हैं और अपने प्रिय हीरो अक्षय कुमार को लेकर उन्होंने एक फिल्म की ह्रश्वलाङ्क्षनग भी की।
 
टाइगर श्रॉफ को सबसे फिट अभिनेता मानती है शिल्पा
बॉ लीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और फिटनेस आइकॉन शिल्पा शेट्टी, टाइगर श्रॉफ को सबसे फिट अभिनेता मानती है। शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की फिटनेस आइकॉन मानी जाती है। मां बनने के बाद भी शिल्पा शेट्टी ने जिस तरह अपनी फिटनेस और फिगर को संभाला है, वो किसी के लिए भी इंस्पिरेशनल हो सकता है, लेकिन $खुद शिल्पा किसी और की फिटनेस से प्रभावित हैं। शिल्पा शेट्टी टाइगर श्रॉफ के फिटनेस के लिए डेडीकेशन से काफी इंप्रेस्ड हैं।