खेल

विश्व कप जीतने के बाद इंग्लिश महिलाओं का अगला लक्ष्य एशेज
लंदन त्न लॉर्ड्स मैदान पर भारत के मुंह से जीत छीन चौथी बार विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम का अगला लक्ष्य आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज पर कब्जा जमाना होगा। टीम के कोच मार्क रोबिंसन का ध्यान अब सिर्फ एशेज पर ही है। इंग्लैंड ने बीते रविवार को भारत को नौ रनों से हराते हुए विश्व विजेता का तमगा हासिल किया था। कोच के मुताबिक, "एशेज टीम के लिए बड़ी परीक्षा साबित होगी, लेकिन हम वहां एक लय हासिल करते हुए और आत्मविश्वास के साथ जाएंगे। अगर हम एशेज लेकर आते हैं तो यह हमारे लिए विशेष साल होगा।" रोबिंसन ने कहा कि महिला क्रिकेट यहां से जरूर आगे बढ़ेगा, लेकिन वह पूरे विश्व टी-20 लीग के बारे में बात करते दौरान सावधानी बरतते दिखे। इस समय सिर्फ इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में ही महिला टी-20 का आयोजन होता है।
 
रिंग में पुरूषों को चौंका रहे ट्रांसजैंडर बॉक्सर रोज़
बैंकाक त्न रंग बिरंगे कपड़े, चेहरे पर गहरी लिह्रिश्वस्टक और खूबसूरत चेहरे वाली थाईलैंड की ट्रांसजैंडर मुक्केबाज़ नोंग रोज बान चारियोनसुक रिंग में पुरूष मुक्केबाजों को हराकर इस समय अपने देश और दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही हैं। इसी महीने रोज़ ने पुरूष मुक्केबाज करून प्रीपाक काएमलाम को पांच राउंड की चुनौतीपूर्ण बाउट में हराया है। प्रसिद्ध मुए एरेना में यह रोज़ की लगातार दूसरी जीत भी है। वह इस जगह बाउट करने वाली पहली ट्रांसजैंडर मुक्केबाज भी हैं। 21 वर्षीय मुए मुक्केबाज अपनी रिश्तेदार और मुए थाई फाइटर से ही मुक्केबाजी की ट्रेनिंग ले रही हैं। उनके जुड़वां भाई भी मुक्केबाज हैं। रोज़ अभी तक कुल 300 फाइट में हिस्सा ले चुकी हैं जिनमें उन्होंने 150 में जीत हासिल की है। उन्हें अब जाकर राजाडामनर्न स्टेडियम में लडऩे की अनुमति दी गयी है। रोज़ ने बताया कि वह अपने जीवन के शुरूआती वर्षों में खुद को एक महिला की तरह मानती थीं और रिंग में महिलाओं के कपड़े और मेकअप पहनकर ही उतरती थीं।
 
हरियाणा स्टीलर्स की प्रायोजक बनी वोल्वोलाइन कमिंस
नई दिल्ली त्न प्रो कबड्डी लीग की नई फ्रेंचाइजी हरियाणा स्टीलर्स ने 28 जुलाई से शुरू हो रही लीग के अपने पदार्पण सत्र के लिए इंजन ऑयल कंपनी वोल्वोलाइन कमिंस को नया प्रायोजक नियुक्त किया है। जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के स्वामित्व वाली हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने हाल ही में कर्नाटक के वेल्लारी में प्री-सत्र शिविर में पिछले तीन सप्ताह तक अभ्यास किया है और कोच रणबीर सिंह खोखर का कहना है कि वे टीम की तैयारियों से संतुष्ट हैं। टीम ने अपने पदार्पण सत्र के लिए सुरेंद्र नाडा को कप्तान और वजीर सिंह को टीम का उप कप्तान बनाया है। इस अवसर पर वोल्वोलाइन कमिंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) संदीप कालिया ने कहा," लीग की नई फ्रेंचाइजी हरियाणा स्टीलर्स का हिस्सा बनकर हम बेहद खुश है। टीम में कई युवा खिलाड़ी है और उम्मीद है कि अपने पदार्पण सत्र में टीम शानदार प्रदर्शन करेगी।
 
सफेद जर्सी को लेकर उत्साहित हैं पांड्या
गाले त्न भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ गाले में शुरु हो रहे पहले टेस्ट मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। 23 वर्षीय पांड्या भारत के लिये अब तक सीमित ओवरों के क्रिके ट ही खले त े आ रहे थे।
 
11वीं स्लम युवा दौड़ को दिखाई हरी झंडी
नई दिल्ली 11वीं स्लम युवा दौड़ को केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने दी हरी झंडी जिसमें तीन हजार से ज्यादा युवाओं ने हिस्सा लिया 7 इस मौके पर युवाओं का हौसला बढ़ाने के लिए मौजूद थे मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, विदेश राज्य मंत्री (पूर्व) जनरल वीके सिंह सहित भाजपा उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे 7 आज की दौड़ विजय चौक से शुरू होकर मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम पर समाप्त हुई ।
 
ब्राजीली सेरी-ए में फ्लामेंगो ने कोरितिबा को 2-1 से हराया
रियो डी जनेरियोत्न फ्लामेंगो ने शनिवार को ब्राजीली सेरी-ए चैम्पियनशिप मुकाबले में कोरितिबा को 2-1 से हरा दिया। फ्लामेंगो की जीत में ब्राजील के पूर्व मिडफील्डर एवर्टन रिबेरियो की अहम भूमिका रही। रिबेरियो ने अंतिम समय में पेनाल्टी पर गोल करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। कोलम्बियाई फारवर्ड ओरलांडो बेरियो ने मेजबान टीम के लिए पहला गोल किया लेकिन हेनरिक अल्मेइदा ने मध्यांतर के कुछ बाद ही बराबरी का गोल करते हुए मैच में रोमांच ला दिया। रिबेरियो ने दूसरे हाफ के स्टापर टाइम में मिले पेनाल्टी पर संयम बनाए रखा और गोल करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। फ्लामेंगो को यह पेनाल्टी बॉक्स एरिया में विनिसियस जूनियर को गिराए जाने के बाद मिला था। इस जीत ने फ्लामेंगो को 20 टीमों की तालिका में 16 मैचों से 28 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। कोरितिबा 19 अंकों के साथ 14वें स्थान पर खिसक गया है।
 
नेमार को बार्सिलोना में ही चाहते हैं
बार्सिलोनात्न बार्सिलोना के कोच एर्नेस्टो वेलवेर्डे का कहना है कि वह नेमार को टीम में ही शामिल रखना चाहते हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जुवेंतस के खिलाफ खेले गए दोस्ताना मैच में नेमार की ओर से किए गए दो गोल की बदौलत बार्सिलोना ने 1-2 से जीत हासिल की। ऐसा कहा जा रहा था कि फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन ने कथित तौर पर नेमार के लिए 22.2 करोड़ यूरो (19.9 करोड़ डॉलर) का प्रस्ताव रखा है। इस जानकारी पर हालांकि, बार्सिलोना के अध्यक्ष जोसेफ मारिया ने बीबीसी स्पोर्ट को दिए एक बयान में कहा कि उनकी टीम के 25 वर्षीय नेमार स्थानांतरण नहीं कर रहे हैं। कोच वेलवेर्डे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम नेमार को क्लब में ही शामिल रखना चाहते हैं। मैदान पर उन जैसे खिलाड़ी की कीमत को हम पहचानते हैं।" नेमार साल 2013 में सांतोस क्लब से बार्सिलोना में शामिल हुए थे। उन्होंने हाल ही में क्लब के साथ पांच साल का नया करार किया है, जिसके तहत वह 2021 तक स्पेनिश क्लब में बने रहेंगे।
 
आईएसएल नीलामी : जमशेदपुर एफसी ने अनुभवी खिलाडिय़ों को खरीदा
मुम्बईत्न इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पहली बार खेलने जा रही जमशेदपुर एफसी टीम ने भारत के कुछ अनुभवी फुटबाल खिलाडिय़ों को अपने साथ जोड़ा है। यहां जारी आईएसएल नीलामी के 10वें चरण की समाप्ति तक जमशेदपुर के पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी आ चुके हैं। इस टीम ने दिग्गज गोलकीपर सुब्रत पॉल को अपने साथ जोड़ा है। इसके अलावा इसने मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के लिए बीते आई-लीग सीजन में खेल चुके कई अन्य खिलाडिय़ों को भी अपने साथ जोड़ा है। इस टीम ने सेंटर बैक अनस इदाथोदिका, डिफेंसिव मिडफील्डर मेहताब हुसैन और राइट बैक सौवीक चक्रवर्ती को मोहन बागान से अपने साथ किया है। इसके अलावा विंगर विकास जैरू और फुल बैक रोबिन गुरांग को ईस्ट बंगाल से अपने साथ जोड़ा है। क्लब ने नीलामी के दौरान अपना लोगो भी जारी किया।
 
शरद को रजत, वरुण को कांस्य
नई दिल्लीत्नभारतीय पैरा एथलीट शरद कुमार और वरुण भाटी ने लंदन में चल रही विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2017 में ऊंची कूद स्पर्धा में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीत लिए। शरद ने पुरुष ऊंची कूद स्पर्धा के टी - 42 वर्ग में 1.84 मीटर की ऊंचाई पार कर रजत जीता। यह शरद का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। रियो पैरालम्पिक के पदक विजेता भाटी ने 1.77 मीटर की ऊंचाई पर कर कांस्य जीता। अमेरिका के सैम ग्रीव (1.86) ने स्वर्ण जीता। भारत ने प्रतियोगिता में अब तक एक स्वर्ण , दो रजत और दो कांस्य पदक जीत लिए हैं और वह पदक तालिका में 29 वें स्थान पर है। इससे पहले सुंदर सिंह गुर्जर ने पुरूषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। इसके दो दिन बाद ही अमित सरोहा ने क्लब थ्रो स्पर्धा की एफ-51 वर्ग में रजत जीता था जबकि कल डिस्कस थ्रो एथलीट करमज्योति दलाल ने महिलाओं के एफ-55 वर्ग में कांस्य पदक जीता था।
 
जील देसाई की नजरें दो स्वर्ण पर
नई दिल्लीत्न भारत की जील देसाई की नजरें बहमास में चल रहे राष्ट्रमंडल युवा खेलों में दो स्वर्ण पदक हासिल करने पर टिक गयी हैं। जील देसाई इन खेलों की टेनिस प्रतियोगिता में लड़कियों के एकल वर्ग और मिश्रित युगल के फाइनल में पहुंच गयी हैं।
 
पैरा एथलेटिक्स में पदक जीतने वालों को बधाई
सिरसात्न वल्र्ड पैरा एथलेटिक्स में मैडल जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले खिलाडिय़ों को पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने बधाई व आशीर्वाद दिया। पूज्य गुरुजी ने ट्वीट कर भारतीय पैरा एथलीट शरद कुमार, वरूण भाटी व करम ज्योति दलाल को शुभकामनाएं दी। लंदन में चल रहे वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ऊंची कूद स्पर्धा में शरद कुमार ने रजत तथा वरूण भाटी ने कांस्य पदक हासिल किया जबकि डिस्कस थ्रो में करम ज्योति ने कांस्य पदक हासिल किया है।
 
बैडमिंटन: अमेरिका ओपन के दूसरे दौर में प्रणव, कश्यप
कैलिफोर्निया भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप और एच.एस. प्रणव ने अमेरिका ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा, समीर वर्मा और हर्षील दानी ने अच्छा प्रदर्शन कर पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में कदम रखा है।
 
अगर द्रविड़ फ्री हैं तो मुझे कोई दिक्कत नहीं: शास्त्री
मुंबई टीम इंडिया के नवनियुक्त कोच रवि शास्त्री को राहुल द्रविड़ के बतौर सलाहकार टीम के साथ जुडऩे पर कोई परेशानी नहीं है। शास्त्री ने बताया, राहुल को लेकर मेरी राय स्पष्ट है। हम सभी जानते हैं कि उनके आने से टीम को बहुत फायदा होगा। यह फैसला कर बीसीसीआई को बता दें कि वह कैसे अपन टाइम मैनेज करेंगे।
 
वीरेंद्र सहवाग के साथ व्हॉट द डक 2 सीरीज का समापन
व्हॉट द डक 2 के सीजन की शानदार विदाई के लिए प्रतिभाशाली वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर लौट रहे हैं। वीडियो ऑन डिमांड सर्विस वीयू नजफगढ़ के नवाब के साथ अपने फिनाले एपिसोड को पेश करने जा रहा है। क्रिकेट और कॉमेडी से भरपूर यह एपिसोड निश्चित रूप से दर्शकों को पसंद आएगा।
 
अखिल और जितेंद्र के विपक्षी खिलाडिय़ों के नाम का ऐलान
नई दिल्लीत्नभारतीय मुक्केबाज अखिल कुमार अपने पेशेवर मुकाबले में आस्ट्रेलिया के टाय ग्रिलक्रिस्ट और जितेंद्र कुमार थाईलैंड के थानेट लिखतिकामपोर्न के खिलाफ रिंग में उतरेंगे। यह दोनों ओलम्पिक खिलाड़ी भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह के डब्ल्यूबीओ ओरिंएटल सुपर मीडिलवेट चैम्पियन चीन के जुल्पीकार माइमाइटाली के खिलाफ होने वाले दोहरे खिताबी मुकाबले वाले दिन अंडरकार्ट मुकाबला खेलेंगे। ये मैच मुंबई में पांच अगस्त को खेले जाएंगे। अखिल चार राउंड के मुकाबले में अनुभवी गिलक्रिट के खिलाफ 63 किलोग्राम भारवर्ग में मुकाबला खेलेंगे। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 2010 में पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण किया था। तब से वह 13 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें से उन्होंने छह मैचों में जीत हासिल की है।
 
चोटिल माइकल लैंब ने क्रिकेट जगत से लिया संन्यास
लंदनत्न इंग्लैंड क्रिकेट और काउंटी क्लब नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज माइकल लैंब को टखने की चोट के कारण क्रिकेट जगत से मजबूरन संन्यास लेना पड़ा। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, लैंब ने कहा कि वह इस फैसले से बिल्कुल खुश नहीं हैं, लेकिन वह मेडिकल तथ्यों का सम्मान करते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त, 2014 में ओडीआई प्रारूप में पदार्पण करने वाले लैंब इंग्लैंड के उन 11 खिलाडिय़ों में शामिल हैं, जिन्होंने आईसीसी ट्रॉफी जीती है। उन्होंने 2010 में विश्व टी-20 टूर्नामेंट में टीम में अहम भूमिका निभाई थी। लैंब ने कहा, च्च्क्रिकेट जगत से संन्यास के फैसले को लेकर मैं बहुत निराश हूं, विशेषकर सीजन के मध्य में। हालांकि, मैं मेडिकल तथ्यों और विचारों का सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा, ट्रैंट ब्रिज में मैंने अपने करियर का सबसे अच्छा समय बिताया और नॉटिंघमशायर क्लब में मैंने अपने समय का भरपूर आनंद लिया।
 
चेल्सी के साथ कोंटे ने किया दो साल का करार
लंदनत्न चेल्सी के प्रबंधक एंटोनियो कोंटे ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) चैंपियंस क्लब के साथ दो साल का करार किया है। इटली के पूर्व कोच ने इस खिताब को जीतने में लंदन क्लब की काफी मदद की थी। इसके साथ ही कोंटे के मार्गदर्शन में क्लब ने लगातार 13 जीत हासिल की थी। एक बयान में क्लब ने पुष्टि कर कहा, कोंटे ने क्लब के साथ नए करार पर हस्ताक्षर किए हैं, जो दो साल का है। इस करार के विस्तार पर टिह्रश्वपणी देते हुए कोंटे ने कहा, मैं चेल्सी के साथ नए करार पर हस्ताक्षर कर खुश हूं। अपने पहले साल में शानदार सफलता हासिल करने के लिए हमने काफी कड़ी मेहनत की थी। मुझे इस पर बहुत गर्व है। हमें अब और भी कड़ी मेहनत करनी होगी। चीन और सिंगापुर में ईपीएल के प्री-सीजन दौरे से पहले इस करार की घोषणा की गई। इस दौरे के दौरान चेल्सी क्लब का सामना आर्सेनल, जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख और इटली क्लब इंटर मिलान से होगा।
 
तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे मार्क वुड
लंदनत्न इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। स्कैन में उनके चोट के ठीक होने की पुष्टि हो गई है। क्रिकेइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके टखने में चोट थी इसी कारण उनका तीसरे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध था। अब चोट ठीक होने के बाद वह तीसरे टेस्ट मैच में खेलने की संभावना बढ़ गई है। वुड का पहले दो टेस्ट मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में वह जगह बना पाने में सफल होते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी। उन्होंने लॉर्ड्स और ट्रैंट ब्रिज में खेले गए दो टेस्ट मैचो में 197 रन खर्च करते हुए महज एक विकेट लिया है। वुड का अक्टूबर2 015 में टखने का ऑपरेशन हुआ था, लेकिन टैंट ब्रिज में एक बार फिर उनकी चोट उभर आई थी।
 
हरियाणा वारियर्स का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय
नई दिल्लीत्न हरियाणा वारियर्स का राजधानी के सिटी फोर्ट बैडमिंटन कोर्ट खेली जा रही सुपर बॉक्सिंग लीग के सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया है। हरियाणा वारियर्स रविवार को यूपी टर्रमिनोयर्स के लीग का आखिरी मैच खेलेगा। पहला मैच बी ग्रुप की शीर्ष टीम मराठा योद्धा बहुबला बॉक्सर से खेलगी। इस ग्रुप को दूसरा मैच मुबंई और नार्थ ईस्ट टाइगर के बीच खेला जाएगा। इस लीग की चार विजेता टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। महिला वल्र्ड कप: भारत ने ट़ॉस जीता डर्बीत्नभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला वल्र्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ। यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे शुरू होना था,लेकिन डर्बी के मैदान पर जमकर बारिश हो गई। बारिश थमने के बाद भारत ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। अगर यह मैच नहीं हो पाता है, तो इस सेमीफाइनल के लिए शुक्रवार का दिन रिजर्व रखा गया है। ताजा खबर मिलने तक भारत ने एक विकेट गंवा दिया है।
 
शास्त्री के कोच बनने के बाद कोई अतिरिक्त दवाब नहीं : कोहली
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि रवि शास्त्री के बतौर मुख्य कोच टीम के साथ जुडऩे के बाद वह किसी भी तरह के दवाब में नहीं होंगे। शास्त्री को हाल ही में अनिल कुंबले की जगह टीम का मुख्य कोच नियुक्त गया है। शास्त्री पहले से ही कोहली की पसंद माने जा रहे थे।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.