healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

हरियाणा की रितु, पंकी, पूजा और संगीता आसानी से जीती
वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अंबाला छावनी में चल रही भारत केसरी दंगल-2017 फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता के आज दूसरे दिन पहलवानों ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। दूसरे दिन के प्रात:कालीन सत्र के दौरान महिलाओं के नौवें राउंड में 48 किलोग्राम भाग वर्ग में हरियाणा की रितु फोगाट ने मध्य प्रदेश की शिवानी पनवर को हराया। इसी प्रकार, 53 किलोग्राम में हरियाणा की पिंकी ने मध्य प्रदेश की रानी राणा को पटखनी दी।
 
मुख्यमंत्री करेंगे अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम के कार्य का शिलान्यास
चंडीगढ़त्नहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 23 मार्च को सायं 6 बजे वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने के कार्य का शिलान्यास करेंगे। स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनिल विज ने अंबाला में यह जानकारी देते हुए बताया कि इस स्टेडियम में अंर्तराष्ट्रीय स्तर के फुटबाल मैचों के आयोजन और खिलाडिय़ों के अभ्यास के लिए फुटबाल का पोलीट्रफ बिछाया जाएगा।
 
देवधर ट्राफी में कह्रश्वतानी करेंगे रोहित और पार्थिव
नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को एकदिवसीय देवधर ट्राफी टूर्नामेंट में इंडिया ब्लू टीम और पार्थिव पटेल को इंडिया रेड टीम का कह्रश्वतान चुना गया है जबकि विजय हजारे ट्राफी में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर हरभजन ङ्क्षसह की भी वापसी हो रही है। पूर्व भारतीय कह्रश्वतान महेंद्र ङ्क्षसह धोनी और ऑलराउंडर युवराज ङ्क्षसह को टूर्नामेंट में चयनकर्ताओं ने आराम दिया है जबकि सुरेश रैना को एकदिवसीय टूर्नामेंट के लिये 28 सदस्यीय खिलाड़यिों में जगह ही नहीं दी गयी है।
 
इतिहास बदलने उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम
नोम पेन्हत्न भारतीय फुटबॉल टीम बुधवार को जब कंबोडिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच खेलने उतरेगी तो उसकी नजरें अपने इतिहास को बदलने पर लगी होंगी। भारत ने विदेशी जमीन पर अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच जून 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ जीता था जब उसने मौजूदा टीम के मैनेजर षणमुगम वेंकेटश के नेतृत्व में पाकिस्तान को 1-0 से हराया था। कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन के मार्गदर्शन में मौजूदा टीम कंबोडिया के खिलाफ मुकाबले में 11 साल पुराने इतिहास को दोहराना चाहेगी। कोंस्टेनटाइन का मानना है कि यह मुकाबला कृत्रिम घास पर होगा और एक कोच के लिये यह जरूर ङ्क्षचता की बात है लेकिन वह इससे परेशान नहीं है। कोच ने कहा,Þ यह मुकाबला कृत्रिम घास पर होगा।
 
हरियाणा को पहला स्टेट ऑफ दा ईयर अॅवार्ड
खेलों में हरियाणा के खिलाडिय़ों का राष्टï्रीय व अन्र्तराष्टï्रीय स्तर पर निरन्तर उत्कृष्टï प्रदर्शन करने के चलते टाईम्स ऑफ इंडिया ने हरियाणा को वर्ष 2016 के लिए पहले स्टेट ऑफ दा ईयर अॅवार्ड से नवाजा है। हरियाणा सरकार की ओर से यह पुरस्कार खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री अनिल विज ने मुम्बई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्राप्त किया। इस कार्यक्रम में 5 बार ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता और प्रसिद्घ जिमनास्टिक नाडिया कॉमेनेसी सहित खेल एवं अन्य क्षेत्रों की अनेक प्रतिष्ठिïत विभूतियां उपस्थित थी।
 
वार हीरोज मैमोरियल में भारत केसरी दंगल शुरू
हरियाणा द्वारा शहीदी दिवस के उपलक्ष में वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अंबाला छावनी में भारत केसरी दंगल 2017 के पहले दिन प्रात: कालीन सत्र में हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने स्टेडियम में पंहुचकर दूर-दराज से आए खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि वे इस तीन दिवसीय भारत केसरी दंगल प्रतियोगिता में खेल भावना एवं अनुशासन के साथ प्रतियोगिता के समापन तक अपना सहयोग दें।
 
रॉस टेलर तीसरे टेस्ट से बाहर
वेङ्क्षलगटनत्न न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर अपनी चोट से अब तक उबर नहीं पाये हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। चयनकर्ता गाविन लार्सन ने सोमवार को बताया कि टेलर फिलहाल फिट नहीं हैं और तीसरे मैच से बाहर रहेंगे। वहीं तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी के संकेत दिये। बोल्ट को पैर के ऊपरी हिस्से में चोट है जबकि टेलर को ङ्क्षपडली में चोट है। दोनों ही खिलाड़ी डुनेडिन में ड्रा रहे पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हो गये थे। वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। लार्सन ने अंतिम टेस्ट को लेकर साफ किया है कि इस मैच में भी टीम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। हैमिल्टन के सेडोन पार्क में यह मैच शनिवार से शुरू होगा। उन्होंने कहाÞ हम टीम में आखिरी मैच के लिये कोई बदलाव नहीं करेंगे।
 
तमिलनाडु बना विजय हजारे चैंपियन
नई दिल्लीत्न विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (112) के शानदार शतक के बाद गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु ने बंगाल को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में सोमवार को 37 रन से पराजित कर विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।तमिलनाडु ने हालांकि 47.2 ओवर में 217 रन का मामूली स्कोर बनाया लेकिन फिर उसने बंगाल को 45.5 ओवर में 180 रन पर निपटा दिया। वर्ष 2012 के बाद अपना पहला विजय हजारे फाइनल खेल रहे बंगाल के पास खिताब जीतने का अच्छा मौका था। लेकिन उसके बल्लेबाज निर्णायक मौकों पर गलतियां करते चले गये। तमिलनाडु की पारी में 120 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 112 रन की लाजवाब पारी खेलने वाले कार्तिक को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। कार्तिक का लिस्ट ए में यह 10वां शतक था और इस शतक ने उनकी टीम को चैंपियन बना दिया।
 
महिला खेल प्रतियोगिताओं की विजेताओं को मिलेगी
ग्रामीण महिलाओं की खेलों में रूचि बढ़ाने, आत्म-विश्वास बढ़ाने तथा सरकारी कार्यक्रमों में उनकी सामुदायिक भागीदारी में सुधार लाने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु हरियाणा सरकार द्वारा वर्ष 2016-17 से राज्य स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिताओं में विजेता खिलाडिय़ों को दी जाने वाली पुरस्कार राशि में 4 गुणा वृद्धि की है। महिला एवं बाल विकास विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष इस प्रतियोगिता का आयोजन 21 मार्च, 2017 को ताऊ देवी लाल स्टेडियम पंचकूला में किया जाएगा।
 
गोल्ड मेडल विजेता कपिल सम्मानित
तावड़ूत्नकोटा खंडेवला खेल स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में जिला स्तर पर कुश्ती की प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले कोटा गांव के युवा पहलवान कपिल राठी को स मानित किया गया। मालूम हो कि कपिल 54 किलोग्राम भार वर्ग के उभरते हुए एक अच्छे पहलवान है। उन्हें यह स मान पहलवान धर्मपाल राठी, बल्लू ठीकेदार शिकोहपुरिया, मोह मदपुर झाड़सा के सोविन्द्र पहलवान, मनोज खटाना सहजावास, गुडग़ांव व्यापार मंडल के प्रधान कन्हैया लाल गोप, , प्रदीप कुमार मोदी, ओमपाल खटाना, भारत आर्य, समशेर पटेल, मोह मदपुर, नजफगढ के महेन्द्र जुडो ने दिया।
 
आगरा में दो स्थानों पर विस्फोट के बाद पुलिस महकमा चौकन्ना
आगरा त्न उत्तर प्रदेश में आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास आज हुए दो विस्फोट के बाद पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि आगरा कैंट स्टेशन परिसर में सुबह सफाई कर्मी कूड़ा उठा रहे थे। कूड़ा उठाते समय धमाका हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके की आवाज से खलबली मच गई। इसके कुछ देर बाद ही एक और धमाका हुआ। यह धमाका स्टेशन के पास स्थित घर की छत पर बताया जा रहा है। हालांकि, दोनों धमाकों में कोई घायल नहीं हुआ । पुलिस के आला अधिकारी आनन फानन में मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी। गौरतलब है कि इससे पहले आगरा के मालपुरा क्षेत्र में आगरा-भांडई रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखकर अंडमान-एक्सप्रेस को पलटाने का कोशिश की गयी।
 
राज्य शतरंज चैंपियनशिप 29 से
गुरुग्रामत्नहरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) द्वारा 29 से 31 मार्च तक होने वाली तीन दिवसीय 19वीं राज्य स्तरीय शतरंज चैंपियनशिप के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चालू है। प्रतिभागी 26 मार्च तक नि:शुल्क ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसमें प्रदेश के 300 खिलाडियों के भाग लेने की उ मीद है।
 
‘भारत केसरी दंगल 21 से 23 मार्च तक अंबाला कैंट में
हरियाणा के खेल मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव के अमर बलिदान दिवस पर देश के सबसे बड़े इनामी फ्री-स्टाइल कुश्ती ‘भारत केसरी दंगल-2017’ का आयोजन 21 से 23 मार्च तक अम्बाला कैंट के वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम में किया जाएगा। एक करोड़ रुपये पुरस्कार राशि के इस कुश्ती दंगल में पुरूष एवं महिला पहलवानों को विभिन्न 5-5 भार वर्गों में बांटा गया है।
 
फीफा रैंङ्क्षकग में दो स्थान नीचे खिसका भारत
नई दिल्ली त्न भारतीय फुटबाल टीम अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) की ताजा विश्व रैंङ्क्षकग में दो पायदान नीचे लुढक़ कर 132वें स्थान पर खिसक गयी है। अर्जेंटीना अब भी शीर्ष कायम है। भारत के 233 अंक हैं जो पिछले महीने के योग से 11 कम हैं। विश्व रैंङ्क्षकग में 33वें नंबर के साथ ईरान एशिया में सबसे ऊपर है। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के देशों में भारत 46 देशों में 19वें नंबर पर है। फीफा की ताजा विश्व रैंङ्क्षकग में अर्जेंटीना 1644 अंकों के साथ अब भी शीर्ष पर बना हुआ है। उसके बाद ब्राजील, जर्मनी, चिली और बेल्जियम है।
 
आईपीएल ट्राफी का‘इंडिया टूर’शुरू
नई दिल्ली त्न देश के सबसे बड़े खेल आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 10वें संस्करण के शुरू होने में एक महीने से भी कम का समय बाकी है और आईपीएल ट्राफी ने देशभर के 16 शहरों का अपना सफर शुरू कर दिया है। आईपीएल ट्राफी के सफर की शुरूआत शुक्रवार को चंडीगढ़ से हुई। इस ट्राफी को 10 से 31 मार्च तक देशभर में घुमाया जाएगा ताकि क्रिकेट प्रशंसकों को आईपीएल ट्रॉफी को न•ादीक से देखने का मौका मिले। ट्रॉफी का सफर 31 मार्च को पुणे में संपन्न होगा। बॉलीवुड की हस्तियां अर्चना विजया, सुरवीन चावला तथा कई अन्य हस्तियां भी इस टूर का हिस्सा बनेंगे।
 
युकी भांबरी क्वार्टरफाइनल में
जुहाई त्न भारत के युकी भांबरी ने स्लोवेनिया के ब्लाज कावसिच को सीधे सेटों में हराकर 50,000 एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 341 रैंङ्क्षकग के युकी ने 5वीं वरीय और विश्व के 147वें नंबर के खिलाड़ी कावसिच को दूसरे दौर के मुकाबले में एक घंटे 14 मिनट में 6-1, 6-4 से पराजित किया।। गैर वरीय युकी का अब विश्व रैंङ्क्षकग में 190 के खिलाड़ी अर्जेंटीना के अगस्टिन वलोटी से मुकाबला होगा। 24 वर्षीय युकी ने मुकाबले में कावसिच की सर्विस को पांच बार ब्रेक किया और केवल एक बार ही अपनी सर्विस गंवाई।
 
सानिया-स्ट्राइकोवा की जोड़ी दूसरे दौर में
इंडियन वेल्स त्न भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा ने शानदार प्रदर्शन करते हुये जर्मनी की जुलिया ज्यार्जिस और लात्विया की येलेना ओस्टापेंको को हराकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। चौथी वरीयता प्राह्रश्वत सानिया-स्ट्राइकोवा की जोड़ी ने ज्यार्जिस और ओस्टापेंको की जोड़ी को एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकबले में 6-3, 6-4 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया जहां अब उनका मुकाबला इटली की सारा इरानी और पोलैंड की एलिजा रोसोल्का से होगा। पुरुष वर्ग में भारत के रोहन बोपन्ना उनकी जोड़ीदार उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास का मुकाबला सर्बिया के नोवाक जोकोविच और विक्टर ट्रोएकी की जोड़ी से होगा।
 
वार्षिक खेलकूद : रमन सदन के बच्चों ने मारी बाजी
दून पब्लिक स्कूल नरवाना में बुधवार को वार्षिक खेलकूल प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों को चार सदनों में बांटा गया था। कार्यक्रम का शुभार भ स्कूल की चेयरमैन की पत्नी रूपा गर्ग ने किया। रूपा गर्ग ने बताया कि खेल प्रतियोगिताएं हमारे जीवन का अभिन्न अंग है।
 
तीन बारातियों की मौत, चार घायल
फैजाबाद। उत्तर प्रदेश में फैजाबाद जिले के महराजगंज क्षेत्र में आज हुई सडक़ दुर्घटना में बोलेरो वाहन सवार तीन बारातियों की मृत्यु हो गई और अन्य चार घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि फैजाबाद-अ बेडकरनगर राष्ट्रीय मार्ग पर पूराबाजार के पास बाँस से लदी ट्रैक्टर-ट्राली और बारात से लौट रही बोलेरो के बीच टक्कर हो गई । हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी और चार लोग घायल हो गये । घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली फैजाबाद से बाँस लादकर जा रही थी और अ बेडकरनगर से बोलेरो सवार बाराती शादी के बाद गोण्डा लौट रहे थे । मृतकों में एक फैजाबाद जबकि दो गोण्डा के रहने वाले हैं । हादसे के बाद दोनों वाहनों के चालक फरार हो गये । पुलिस उनकी तलाश कर रही है ।
 
जीएमडीए प्रतीक चिन्ह प्रतियोगिता
गुरूग्रामत्न गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) का प्रतीक चिन्ह (लोगो) बनाओ प्रतियोगिता जारी है। इसके लिए 20 मार्च तक लोगो तैयार करके प्राधिकरण की वैबसाईट 222.द्दद्वस्रड्ड.द्बठ्ठ पर ऑनलाईन प्रस्तुत किया जा सकता है। इस बारे में जानकारी देते हुए जीएमडीए के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि प्राधिकरण का लोगो तैयार करने हेतु नागरिक भागीदारी के उद्देश्य से प्रतियोगिता र ाी गई है। निर्धारित तिथि तक प्राप्त होने वाले लोगो में से विजेता को एक लाख रूपए की ईनाम राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले यह तिथि 4 मार्च रखी गई थी, लेकिन नागरिकों के अनुरोध पर इसे 20 मार्च तक बढ़ाया गया है। फाइनल विजेता की घोषणा 1 अप्रेल को की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के तहत काफी सं या में प्राधिकरण के प्रतीक चिन्ह प्राप्त हुए हैं। ऑनलाईन प्रस्तुति के लिए प्राधिकरण की वैबसाईट पर ‘लोगो सजेशन’ पर क्लिक करें।