अपराध

कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़
श्रीनगर त्न जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में हिजबुल मुजाहिद्दीन के भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया, इस मॉड्यूल का नेतृत्व कुपवाड़ा जिले का हंदवाड़ा निवासी हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर परवेज वानी कर रहा था। उन्होंने बताया, (शनिवार को की गई) छापेमारी के दौरान तीन लोग गिरफ्तार किए गए। इस मॉड्यूल की योजना कुछ लडक़ों को पाकिस्तान भेजने और वहां के आतंकवादी शिविरों में प्रशिक्षण दिलाने की थी। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार लोगों में से एक अब्दुल राशिद बट मई में पाकिस्तान गया था और वहां पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हिजबुल संचालित खालिद बिन वालिद शिविर में प्रशिक्षण लिया था। पुलिस ने बताया, उसे एक अलगाववादी संगठन की अनुशंसा पर नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग से वीजा मिला था। गिरफ्तार व्यक्तियों के कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और एक लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं।
 
शाहरुख ने खेत में चलाया ट्रैक्टर,पंजाब से खास लगाव
लुधियानात्न बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के ससुराली होशियारपुर से हैं, लिहाजा उनको भी पंजाब से खास लगाव है। वे गुरुवार को यहां अपनी फिल्म जब हैरी मेट सेजल के प्रमोशन प्रोग्राम के दौरान यहां आए हुए थे, लेकिन इसी बीच फार्म हाउस के मालिक को भी नहीं पता था कि यहां शाहरुख खान शूट के लिए आ रहे हैं।
 
नागपुर बम ब्लास्ट का आरोपी 5 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार
बांदा उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की पुलिस ने नागपुर बम ब्लास्ट के आरोपी शमसुद्दीन शाह को साढ़े पांच किलो सूखे गांजे के साथ शुक्रवार को मवई बाईपास से गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने दी।
 
कश्मीर में जेईएम के 2 आतंकी ढेर
श्रीनगरत्न जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को जारी सुरक्षा बलों के आतंकवाद रोधी अभियान में जैश ए मोहम्मद (जेईएम) के दो संदिग्ध आतंकवादी मारे गए हैं। जबकि, बाकी आतंकवादी घने जंगली इलाके में एक गुफा में छिप गए हैं। सेना के सूत्रों ने इससे पहले कहा था कि त्राल के घने जंगलों वाले इलाके सतूरा में जारी आतंकवाद रोधी अभियान में तीन आतंकवादी मारे गए हैं।
 
रंजिश में भिड़े अकाली और कांग्रेसी
गांव पंडोरी वडैच में चुनावी रंजिश को लेकर अकाली और कांग्रेस वर्कर आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक-दूसरे पर तेजाब की बोतलें फेंक कर हमला किया गया जिसमें दोनों पार्टियों के चार लोग बुरी तरह से झुलस गए। सूचना मिलने पर थाना कंबो पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लेकर अकाली और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के वर्करों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।
 
बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में भसीन को दो साल की जेल
नई दिल्ली त्न राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने शनिवार को साल 2008 के बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में एक कारोबारी के बेटे उत्सव भसीन को दो साल जेल की सजा सुनाई। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजीव कुमार ने दोषी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है, जिनमें से 10 लाख रुपये मृतक के परिवार को तथा 2 लाख रुपये घटना में घायल हुए व्यक्ति को दिए जाएंगे।
 
पत्नी को दिया तलाक तो पति को बताया बम विस्फोट का आरोपी
बांदा हिन्दू पत्नी को फोन पर तलाक देने वाले मुस्लिम युवक को पत्नी ने महाराष्ट्र में 2012 के नागपुर बम विस्फोट मामले का आरोपी बताया है। महिला ने पुलिस से युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने गुरुवार को बताया कि महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क कर युवक शमशुद्दीन शाह के बम विस्फोट मामले में आरोपी होने के सबूत जुटाए जा रहे हैं। शाह की पत्नी स्नेहलता उर्फ शमशुन निशा ने पुलिस अधीक्षक को बुधवार को दी गई शिकायत में कहा कि 19 मार्च 2011 को उसने बांदा के खाईपार मोहल्ला निवासी शाह के साथ निकाह किया था और हिन्दू धर्म छोडक़र इस्लाम अपना लिया था। उसने अपना नाम स्नेहलता से बदलकर शमशुन निशा रख लिया। स्नेहलता ने शिकायत में यह भी बताया कि शाह 2012 के नागपुर बम विस्फोट में शामिल था।
 
गुरुग्राम में बवारिया गिरोह का बदमाश पकड़ा गया
चंडीगढ़त्न हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम में बवारिया गिरोह के एक अपराधी को पकडऩे में सफलता हासिल की है। यह गिरोह डकैती, हत्या, हत्या का प्रयास और चोरी जैसे संगीन वारदातों को अंजाम देता है।
 
सीबीआई ने झारखंड के आयकर आयुक्त को गिरफ्तार किया
रांचीत्न केन्द्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने झारखंड में रांची के प्रधान आयकर आयुक्त तापस दत्ता को कल देर रात गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो के सूत्रों ने आज यहां बताया कि रांची से स्थानांतरिक एडिशनल कमिश्नर अरविंद कुमार को पूर्व में ही जोधपुर से हिरासत में लिया गया था। इन लोगों के खिलाफ दस जुलाई को दिल्ली में मामला दर्ज हुआ था । श्री दत्ता से सीबीआई की टीम ने कल करीब नौ घंटे तक पूछताछ की और उनके कोलकाता स्थित आवास से नगद साढ़े तीन करोड़ रुपया और पांच किलोग्राम सोना बरामद किया गया ।
 
दुल्हन चाहिए तो खर्च करें 50 हजार रुपए, शादी के लिए लड़कियां नहीं
जयपुरत्न राजस्थान में लड़कियों की संख्या में कमी होने के कारण लडक़ों को शादी के लिए लडक़ी मिलनी मुश्किल हो गई है। हैरत की बात ये है कि माहेश्वरी, बनिया, जैन और ब्राह्मण समुदाय के लोग शादी के लिए बाहर जा रहे हैं या बाहर से लड़कियां लेकर आ रहे हैं। ये शादियां दलाल फिक्स कर रहे हैं। ये लोग ऐसे लोगों पर नजर रखते हैं, जिन्हें शादी के लिए लड़कियां नहीं मिल पा रही है। ये लोग लडक़े वालों को एक दुल्हन दिलाने के लिए 50 हजार रुपये की मांग रखते हैं। एक दुल्हन दिलाने के लिए दलाल 50 हजार से 1 लाख रुपये तक की राशि लेते हैं।
 
मनाना रोड स्थित लोढ़ा बस्ती से भारी मात्रा में गांजा पत्ती बरामद
समालखा के मनाना रोड स्थित लोढ़ा बस्ती में मुखबिर खास की सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को दोपहर कई घंटो तक चेकिंग अभियान चलाते हुए भारी मात्रा में गांजा पत्ती बरामद की। इस दौरान गांजा पत्ती के साथ एक रामरति नाम की महिला भी पकड़ी गई।
 
पशु खरीद-बिक्री अधिसूचना पर सुप्रीम कोर्ट ने भी लगाई रोक
नई दिल्ली उच्चतम न्यायालय ने भी वध के लिए पशुओं की खरीद-बिक्री से संबंधित केंद्र सरकार की अधिसूचना पर आज रोक लगा दी। केंद्र सरकार ने मुख्य न्यायाधीश जे. एस. केहर की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष दलील दी कि अब वह अगले तीन महीने में नया नियम लेकर आएगी।
 
आतंकी संदीप शर्मा की मां बोली, बेटे को सजा दो
मुजफ्फरनगर त्न लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले उत्तर प्रदेश के आतंकी संदीप कुमार शर्मा की मां ने कहा है कि अगर उनका बेटा आतंकी है तो उसे सजा मिले। पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश आतंक निरोधी दस्ते के एक दल ने संदीप की मां पार्वती और एक अन्य रिश्तेदार रेखा से पूछताछ की थी,
 
कर्नाटक : सांप ने परिवार के तीन लोगों की काटा, मौत
बेंगलुरु त्न सांप के काटने से 24 घंटों के भीतर 3 लोगों की मौत की खबर है। मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के हैं, जिसमें एक 3 साल का बच्चा भी था। यह घटना कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले की है। एक घर में जहरीला सांप घुस गया और सोमवार सुबह एक तीन साल के बच्चे कीर्थन की मौत की खबर मिली। बच्चे की मौत सांप काटने से हुई थी। बच्चे की मौत की खबर जानने के बाद उसकी मां रंजीता की भी मौत हो गई। उसी रात रंजीता के अंकल मदनह्रश्वपा को भी सांप ने काटा था, अस्पताल में उन्होंने भी दम तोड़ दिया। सांप की खबर मिलने के बाद गांववाले रंजीता के घर में घुसे और सांप को ढूंढना शुरू किया। आखिर में सांप मिल गया और गांववालों ने उसे मार डाला।
 
हाईकोर्ट में धुरी के राइस मिल मालिक ने आत्महत्या का किया प्रयास
चंडीगढ़त्न पंजाब के धूरी के रहने वाले सुरिंदर कुमार ने आज पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे तत्काल सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया और सेक्टर-16 स्थित सरकारी अस्पताल ले गए। पीडि़त की पहचान सुरिंदर के रूप में हुई। सुरेंद्र की राइस मिल थी। उसके यहां काम करने वाले सतीश कुमार ने उसके साथ धोखा किया, जिसके चलते उसे 60-70 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया। इससे परेशान सुरिंदर ने कई बार धूरी पुलिस को इसकी शिकायत भी दी, लेकिन कोई कार्रवाई न होने के चलते परेशान सुरिंदर कुमार ने खुद को आग लगाने की कोशिश की। सुरिंदर सेक्टर-16 के सरकारी अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत स्थिर है।
 
सोहना में तीन बाइक चोर गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम के सोहना से मोटरसाइकिल चोरी करके बेचने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने वाले एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है जिसके कब्जे से 7 मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं।
 
घाटी में घुसपैठ की कोशिश विफल, 3 आतंकी ढेर
श्रीनगर त्न भारतीय सेना ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सोमवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की एक कोशिश को विफल करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, हथियारबंद आतंकवादियों के समूह को नियंत्रण रेखा के नौगाम सेक्टर में भारतीय सैनिकों ने चुनौती दी।सूत्र ने दोपहर बाद करीब 2.15 बजे कहा, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका भारतीय जवानों ने जवाब दिया। इलाके में अभी अभियान जारी है।
 
315 बोर देसी पिस्टल के साथ एक काबू्र, अदालत में किया पेश
समालखात्न जिला पुलिस की सीआईए टू टीम ने लाखू बुआना वासी राकेश उर्फ राका नाम के युवक को 315 बोर के देसी पिस्टल के साथ काबू किया। मामला रविवार रात के समय का है, जब सीआईए टू की टीम मनाना मोड़ के पास गश्त कर रही थी।
 
घाटी में लश्कर आतंकी संदीप शर्मा गिरफ्तार
श्रीनगर त्न जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है। इससे जुड़े दो आतंकी संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल और मुनीब शाह को अनंतनाग से अरेस्ट किया गया है। संदीप उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का और मुनीब कुलगाम का रहने वाला है। संदीप 2012 से कश्मीर में रह रहा था। पुलिस के मुताबिक, संदीप बैंक लूट, हथियार छीनने और सिक्युरिटी फोर्सेस पर हमले की घटनाओं में शामिल रहा है। लश्कर ने उसे आदिल नाम दिया हुआ था। आईजी मुनीर खान ने बताया कि संदीप को उसी घर से गिरफ्तार किया गया, जहां हाल ही में आतंकी बशीर लश्करी का एनकाउंटर किया गया था। खान ने बताया कि संदीप के पिता का नाम राम शर्मा है। संदीप को आदिल नाम लश्कर ने दिया था।
 
नाव पर सेल्फी लेने के दौरान 8 युवक डूबे
वेना झील में पिकनिक मनाने गए आठ युवक उस समय डूब गए, जब वे नाव पर सवार होकर सेल्फी ले रहे थे। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि दो व्यक्ति तैरकर किनारे पहुंचने में कामयाब रहे हैं। जबकि दो शवों को बरामद किया गया है।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.