healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

अपराध

हरियाणा : नरवाना नहर में मिले 12 शव
जींद हरियाणा में जींद जिले की नरवाना भाखड़ा सिरसा ब्रांच नहर की सफाई के दौरान 12 शव बरामद हुये हैं। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार ये शव इतने गले हुये हैं कि इनकी शिनाख्त नहीं की जा सकती। गोताखोर के अनुसार कुछ शवों के हाथों में कड़े हैं जिनसे अंदाज लगाया जा रहा है कि शव सिख लोगों के हैं।
 
चार किलो अफीम और शराब सहित दो गिरफ्तार
जालंधरत्न पंजाब में जालंधर पुलिस ने अफीम तथा शराब की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से चार किलो अफीम तथा शराब की 421 पेटी बरामद की हैं।
 
प्रवर्तन निदेशालय का 300 कंपनियों पर छापा
नई दिल्लीत्ननोटबंदी के दौरान पैसों के अवैध लेन देन में लिप्त रहने वाली 300 कपंनियों पर आज प्रवर्तन निदेशालय की ओर से 16 राज्यों में एक साथ छापेमारी की गई। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के अनुसार शुरुआती जांच में इन कंपनियों के खिलाफ नवंबर और दिसंबर 2016 के बीच गलत तरीके से पैसों के लेन-देन का पता चला था और तभी से ये सरकार के रडार पर थीं। इसमें दिल्ली,मुंबई,चेन्नई,बेंगलुरु,भुवनेश्व र और कोलकाता जैसे शहरों की कुछ बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं। इन कंपनियों के खिलाफ धन शेाधन निरोधक कानून और विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंधन कानून के तहत कार्रवाई की गई है। वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने गत सप्ताह यह जानकारी दी थी कि प्रवर्तन निदेशालय ने इस तरह की कई कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों की संपत्ति जब्त की है। सरकार का कहना है कि इस तरह की कंपनियां बनाई ही इस इरादे के साथ गई हैं कि उनकी आड़ में धड़ल्ले से पैसों का अवैध लेन-देन किया जा सके।
 
यूनीटेक के प्रबंध निदेशक संजय और अजय चंद्रा गिरफ्तार
नई दिल्ली। ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में जानी-मानी रियलिटी कंपनी यूनीटेक के प्रबंध निदेशक संजय और उनके भाई अजय चंद्रा को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने कल देर रात गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने बताया कि पुलिस टीम ने देर रात गुडग़ांव सेक्टर 70 में संजय और अजय चंद्रा के घर पर अचानक छापा मारकर दोनों को एक साथ गिरफ्तार किया।
 
रैपिड एक्शन फोर्स ने नकल के 12 केस पकड़े
चंडीगढ़त्न हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक/मुक्त विद्यालय) की ललित कला (सभी विकल्प) / जैव प्रौद्योगिकी तथा सीनियर सैकेण्डरी प्रथम सैमेस्टर (रि-अपीयर) की इतिहास / रसायन विज्ञान विषयों की परीक्षा में आज नकल के 58 मामले दर्ज किए गए तथा ड्यूटि से कौताही बरतने पर प्रदेशभर में 02 सुपरवाईज़र रिलीव किए गए, जिनमें बोर्ड के उडऩदस्ते द्वारा सुपरवाईज़र वीटी, पीआरटी को श्री लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय, बवानीखेड़ा-12 (बी-2) परीक्षा केंद्र तथा रैपिड एक्शन फोर्स नं. 06 के उडऩदस्ते द्वारा सुपरवाईज़र श्री हेतराम को रा.व.मा.वि., हथीन-3 से रिलीव किया गया है।
 
पार्षद पर कार्रवाई: कर्मचारी आये कैथल पुलिस के समर्थन में
भिवानीत्न हरियाणा के कैथल नगर पार्षद के घर छापामारी को लेकर निलम्बित किये गए पुलिस निरीक्षक के समर्थन में कर्मचारी भी आ गये हैं। कर्मचारी नेताओं ने चेतावनी दी है कि पुलिस निरीक्षक को अगर जल्द ही बहाल नहीं किया गया तो वे आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान यादविरेंद्र सिंह और हरियाणा शिक्षा मंत्रालय स्टॉफ एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष संदीप सांगवान ने कहा है कि पुलिस की टीम अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रही थी लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं को कथित तौर पर यह रास नहीं आया और उन्होंने सरकार पर कथित तौर पर दबाव बनाकर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कराई है।
 
अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
नगर निगम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान लगातार जारी है तथा सडक़ों एवं फुटपाथों से लगातार अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा जा रहा है। अभियान के तहत जूनियर इंजीनियर अरूणदीप भारद्वाज की टीम ने जोन-2 के बस स्टैंड, रेलवे रोड़ एवं एमजी रोड़ पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।
 
शातिर बाइक चोर से पांच बाइक बरामद
चौकी पुलिस को पानीपत वासी शातिर बाइक चोर सुरेश को पकडऩे में कामयाबी मिली। पुलिस ने उसके पास से चुलकाना, पानीपत, उग्राखेड़ी व घरौंडा से चोरी की गई पांच स्पलेंडर बाइकें बरामद की। मामला उस वक्त का है, जब बुधवार देर शाम एएसआई प्रमोद कुमार साथी कमियों के साथ बिहोली रोड गढ़ी छाज्जू मोड़ के पास आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहा था, तभी चोर चुलकाना से चोरी की गई बाइक के साथ पकड़ा गया।
 
बहन- बेटी के साथ लापता महिला का सुराग नहीं
शहर के रेलवे लाइन पार स्थित शिव कालोनी से बहन व बेटी के साथ लापता हुई महिला का चार दिन बाद भी सुराग नहीं लग सका है। महिला के पति ने मामले की शिकायत चौकी पुलिस को देकर उसकी पत्नी, बेटी व साली का पता लगाने की गुहार लगाई है। वहीं चौकी पुलिस ने राकेश के बयान पर केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।
 
डीएसपी देशबंधु निलंबित
चंडीगढ़त्न हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम में तैनात पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देशबंधु को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। यह जानकारी आज यहां आधिकारिक विज्ञह्रिश्वत में दी गई। पंचकूला के तत्कालीन एसीपी की निलंबन अवधि के दौरान उनका मुख्यालय पुलिस उपायुक्त पंचकूला के कार्यालय में होगा।
 
दुकान से 304 लीटर तेजाब जब्त
हिसारत्न हरियाणा में हिसार पुलिस ने आज जय बालाजी केमिकल्स कंपनी पर छापा मारकर अवैध रूप से बिक्री के लिए रखा हुआ सैंकड़ों लीटर तेजाब जब्त किया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय की सुरक्षा शाखा को सुराग मिला था कि शहर में तेजाब की अवैध बिक्री का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है।
 
लाल बत्ती: गलती का जिम्मेवार अधिकारी का तबादला
पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरेन्द्र सिंह ने लाल बत्ती के मामले पर गलती के लिए जिम्मेवार परिवहन विभाग के अधिकारी को शीघ्र बदलने के आदेश दिये है। उन्होने राज्य में राजनीतिक लीडरों की सुरक्षा वापिस लेने व इसका जायजा लेने की प्रक्रिया को धीमी करने के संभावना को रदद कर दिया।
 
नकली घी बनाने वाली दो फैक्ट्रियां पकड़ी गई
गुप्तचर विभाग के मुख्यमंत्री उडऩदस्ते की विशेष इकाई द्वारा चलाए गए भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में नकली घी बनाने वाली दो फैक्ट्रियों पर छापे मार कर घी के नमूने लिए गए, सात बसों के चालान किए गए तथा 23,686 बोतल देसी शराब की बरामद की गई। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जिला हिसार में मिर्जापुर रोड़ पर स्थित पुरानी दूध डेयरी में चलाई जा रही नकली घी बनाने की फैक्टरी और श्याम विहार कालोनी इंडस्ट्रीयल एरिया हिसार स्थित शिव ट्रैडिंग कंपनी के नाम से चलाई जा रही नकली घी बनाने वाली फैक्टरी पर छापे मारकर घी के सैम्पल लिये गये।
 
कैथल में तीन गिरफ्तार
कैथल में आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत मुकदमा अंकित करके एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया तथा उसके कब्जा से 12 बोतल देसी शराब बरामद की गई, जुआ अधिनियम के अन्तर्गत दो मुकदमें दर्ज करके दो व्यक्तियों को गिरफतार किया गया तथा उनके कब्जा से 3050 रुह्रश्वाये बरामद किये गये। इसी प्रकार, एक व्यक्ति से 120 ग्राम सुल्फा बरामद करके उसके विरूद्ध अभियोग अंकित किया गया तथा उसे हिरासत में लिया गया।
 
जम्मू कश्मीर में 100 से अधिक युवक बने आतंकवादी
नई दिल्ली त्न जम्मू कश्मीर में पिछले सवा साल में 100 से अधिक स्थानीय युवक आतंकवादी गुटों में शामिल हुए जिनमें से 12 मारे गये और 25 को गिरफ्तार किया गया। गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने आज राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा कि राज्य सरकार से मिले आंकडों के अनुसार वर्ष 2016 से इस वर्ष 18 मार्च तक 104 स्थानीय युवक आतंकवादी गुटों में शामिल हुए। इनमें से सबसे अधिक 71 दक्षिणी कश्मीर के हैं।
 
पेपरलीक में लिप्त गिरफ्तार
चंडीगढ़त्न बोर्ड की परीक्षाओं में नकल के बारे में पूछे जाने पर शिक्षामंत्री ने कहा कि सरकार ने नकल पर रोक लगाने के लिए भी प्रयास किये हैं जहां भी परीक्षा डयूटी के दौरान अधिकारी नकल कराने में लिप्त पाये गये हैं उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। कुछ अधिकारियों को सस्पैंड भी किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष रोहतक के मेडिकल परीक्षा के पेपरलीक में लिप्त सारे गैंग को गिरप्तार किया गया है। इसके अलावा परीक्षाओं में नकल रोकने में पढ़ी-लिखी पंचायतें भी अपना सहयोग दे रही हैं।
 
हरियाणा में सडक़ दुर्घटना में दो भाईयों की मौत
हरियाणा के जींद जिले में बडऩपुर और डोहाना खेड़ा गांवों के बीच कल देर शाम कार के असंतुलित होकर सडक़ किनारे पेड़ से टकरा जाने से इसमें सवार दो सगे भाईयों की मौत हो गई तथा एक अन्य युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त प्रदीप और उसके भाई मलकीत के रूप में की गई है। जबकि एक अन्य घायल युवक गोलू का हिसार के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रदीप, मलकीत और अपने मामा के लडक़े गोलू के साथ कार में रिश्तेदारी में गये पत्नी और बच्चों को वापिस लेने जा रहे थे कि रास्तें में यह हादसा हुआ। प्रदीप की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मलकीत और गोलू को गम्भीर अवस्था में पहले नरवाना के सिविल अस्पताल ले जाया गया लेकिन हालत गम्भीर देखते हुये इन्हें पीजीआई रेफर कर दिया गया। लेकिन परिजन इन्हें अग्रोहा मैडीकल कॉलेज ले गए जहां इलाज के दौरान मलकीत ने दम तोड़ दिया। वहीं गोलू को उसके परिजन हिसार के निजी अस्पताल में ले गए जहां उसका इलाज चल रहा है।
 
हरियाणा में ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान
जींदत्न हरियाणा के जींद जिले में आज शाम एक युवक ने पैसेंजर रेलगाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी। रेलवे चौकी के एएसआई चरण ङ्क्षसह चोपड़ा ने बताया कि युवक की शिनाख्त लौन निवासी गौतम के रूप में की गई है। परिजनों के अनुसार गौतम भैंसों का व्यापारी था तथा लेन-देन के चक्कर में काफी दिनों से मानसिक रूप से परेशान था।
 
नाबालिग से दुष्कर्म,मामला दर्ज
सिरसात्न हरियाणा की सिरसा पुलिस ने नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना के प्रभारी अवतार ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपी की पहचान डॉ. ङ्क्षसह(55) के रूप में की है। उस पर आरोप है कि वह भावदीन गांव निवासी गुरमुख की पांचवीं कक्षा में पढ़ रही 11 वर्षीय पुत्री को उस समय बहला फुसला कर अपने घर ले गया वह घर में अकेली थी। आरोपी ने बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया। लडक़ी ने घर पहुंच का परिजनों को इसकी जानकारी दी। चिकित्सकीय जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया।
 
बालू के गैर कानूनी खनन को रोकने के लिए ठेकेदारों को कड़े निर्देश
पंजाब के जालंधर जिले से बालू के गैर कानूनी खनन को रोकने के लिए जिला उपायुक्त ने बालू ठेकेदारों को नियमों का पालन करने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। जिला उपायुक्त वरिन्द्र शर्मा ने आज खनन ठेकेदारों तथा पुलिस अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ठेकेदार नियमों का पालन करें अन्यथा गैरकानूनी तरीके से निकाली गई रेत से भरे ट्रक पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।