अपराध

गोली मारकर लूटने वाले गैंग के आरोपी गिरफ्तार
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस ने इंडस्ट्रीयल एरिया फेस-2, पंचकूला में 11 अगस्त, 2017 को गोली मारकर 2.50 लाख रुपये लूटने वाले गेंग के आरोपी गांव कासंल जिला मोहाली निवासी सतपाल उर्फ सत्ता को अमृतसर से गिरफ्तार करके मामले को सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।
 
पंचकूला हिंसा : हनीप्रीत ने बांटे थे सवा करोड
चंडीगढ़ 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा की कहानी पहले ही लिखी जा चुकी थी। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की राजदार और पंचकूला में हुए दंगों की मास्टरमाइंड हनीप्रीत इंसां भले ही हरियाणा पुलिस की एसआईटी टीम को पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही है। लेकिन उसके बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।
 
हरियाणा में नकल करवाने वालों की खैर नही
हरियाणा के सरकारी स्कूलों में मासिक परीक्षा को मात्र औपचारिकता समझने तथा नकल करवाने वाले अध्यापकों व स्कूल मुखियाओं की अब खैर नहीं। विद्यार्थियों को नकल करवाकर अपने स्कूल का परीक्षा परिणाम अच्छा दिखाने की कोशिश करने वाले स्कूल मुखिया अगर औचक निरीक्षण के दौरान पकडे गए तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
 
पुलिस हनीप्रीत को लेकर बठिंडा रवाना
पंचकूला हरियाणा की पंचकूला पुलिस यौन शोषण मामलों में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद सिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की दत्तक पुत्री हनीप्रीत को छह दिनों की हिरासत में लेने के बाद आज सुबह उसे लेकर बठिंडा रवाना हो गयी। पुलिस हनीप्रीत की महिला सहयोगी सुखदीप कौर को भी साथ लेकर गई है।
 
फिदायीन हमले के बाद तीनों आतंकी ढेर, एक जवान शहीद
श्रीनगर जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर हवाई अड्डे के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक शिविर पर आज तडक़े फिदायीन हमले के बाद छह घंटे तक चली मुठभेड़ में तीनों हमलावर मारे गये और एक जवान शहीद हो गया तथा दो अन्य घायल हो गये। सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो गया है तथा पिछले 20 मिनट से कोई गोलीबारी नहीं हुई है।
 
एसआईटी ने हनीप्रीत को पंजाब से दबोच
चंडीगढ़ डेरा सच्चा सौदा हिंसा में मोस्ट वांटेड हनीप्रीत को उसकी सहेली के साथ हरियाणा पुलिस ने चंडीगढ़ से सटे जीरकपुर से गिरफ्तार कर लिया। हनीप्रीत 38 दिनों की आंख- मिचौनी के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ी है। हनीप्रीत को बुधवार की सुबह पंचकूला की अदालत में पेश करके रिमांड लिया जाएगा।
 
शवों के माथे पर लिखे नंबर, घिरा अस्पताल प्रशासन
चंडीगढ़ मुंबई। एलफिन्सटन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ में मरने वाले लोगों के माथे पर नंबर लिखे जाने का मामला सामने आया है, जिससे विवाद खड़ा हो गया है। मुंबई के केईएम अस्पताल ने शवों के माथे पर नंबर लिख दिए और फिर उनकी तस्वीरों को पब्लिक डिस्पले के लिए सौंप दिया। मृतकों के परिजन केईएम अस्पताल की इस असंवेदनशील पर नाराज हैं।
 
पाकिस्तान की ओर खोदी जा रही 14 फीट लंबी सुरंग का पता लगाया
जम्मू। सीमा सुरक्षा बल ने शनिवार को 14 फीट की एक सुरंग का पर्दाफाश किया जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से खोदी जा रही थी। इसके साथ ही बीएसएफ ने अर्निया सेक्टर में युद्ध की तैयारी के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया। अधिकारियों ने बताया कि दमाना के पास विक्रम और पटेल चौकियों के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी अभियान के दौरान एक निर्माणाधीन सुरंग का पता लगा। उन्होंने बताया कि सतर्क जवानों ने 14 फीट लंबी सुरंग का पता लगाया। इसके साथ ही तलाशी के दौरान युद्ध की तैयारी के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया। इससे संकेत मिलता है कि वहां सशस्त्र घुसपैठिए थे जो वापस भागने में सफल रहे।
 
पंजाब में बब्बर खालसा के सात आतंकी गिरफ्तार
चंडीगढ़ पंजाब पुलिस ने शनिवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा के सात सदस्यों को लुधियाना से गिरफ्तार किया। यह बड़ी सफलता पंजाब पुलिस और खुफिया ब्यूरो की संयुक्त टीम ने हासिल की है। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आतंकियों के निशाने पर वे लोग थे जो खालिस्तान के खिलाफ लिखते हैं।
 
बच्चों को अगवा करने वाली महिला गिर$फ्तार
चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने जींद में पैसों के लेन-देन को लेकर बच्चों को अगवा करने वाली महिला को गिर$फतार करने में सफलता हासिल की है। इस महिला को दो बच्चों सहित हांसी से काबू किया गया है और इन बच्चों को उनके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया है। इस संबंध में पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आर्यनगर, नरवाना निवासी महिला रीतु ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके दो बच्चों, लडक़ा कार्तिक व लडक़ी आंचल को नरवाना की एक जानकार महिला पूनम, पंजाबी चौक, नरवाना निवासी ने अपहरण कर लिया हैं। पुलिस ने महिला रीतु की शिकायत पर आगामी कार्रवाही करते हुए स्थिति का जायजा लिया और तत्परता से महिला पूनम को हांसी से बच्चों सहित काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि पूनम व रीतु का आपस में लेन देन था। पूनम ने रीतु से लगभग एक लाख रूपया लेना था।
 
लाइनमैन की लापरवाही, करंट से झुलसा कर्मचारी
गन्नौर ग विद्युत निगम के लाइनमैन की लापरवाही की वजह से दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी करंट से झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल कर्मचारी को इलाज के लिए तुरंत खानपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे रोहतक पीजीआइ रेफर कर दिया।
 
अवशेष जलाने पर लग सकता है 15 हजार का जुर्माना : बब्बर
गन्नौर ग तहसीलदार पूनम बब्बर ने कहा कि धान की फसल काटने के बाद बचे अवशेषों को जलाने पर कृषि विभाग 15 हजार रुपये तक का जुर्माना लगा सकता है। किसान अवशेषों को जलाने की बजाय उसका सदुपयोग करें। अवशेष को स्ट्रा बेलर, रीपर बाइडर एवं स्ट्रा रीपर के जरिए समुचित उपयोग किया जा सकता है। इस प्रकार मेल्बर, एमबी ह्रश्वलो एवं रोटावेटर के प्रयोग से अवशेष को मिट्टी में मिलाकर कंपोस्ट के रूप में प्रयोग किया जा सकता है। बब्बर शनिवार को पांची जाटान गांव में किसानों को अवशेष न जलाने के लिए जागरूक कर रही थी। इस दौरान नायब तहसीलदार देशराज कंबोज ने भी किसानों को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि 2 एकड़ में धान के अवशेष जलाने वाले किसान से 2500 रुपये, 2 से 5 एकड़ तक अवशेषों को जलाने पर 5 हजार रुपये और 5 एकड़ से अधिक में धान के अवशेष जलाने पर 15 हजार रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा।
 
अपार्टमेंट के एक फ्लैट में लगी आग, लाखों का नुकसान
रांचीत्नझारखंड की राजधानी रांची के कचहरी चौक के निकट एक अपार्टमेंट की चौथी मंजिल में आज सुबह बंद फ्लैट में अचानक आग लग गयी जिससे लाखों रूपये की सम्पत्ति जलकर नष्ट हो गयी ।पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 402 से धुआं निकलते देख कर अगल.बगल के फ्लैट में रहने वाले लोग दहशत में आ गये और सभी लोग अपार्टमेंट से बाहर निकल गये।स्थानीय लोगों ने बंद फ्लैट का दरवाजा तोड़ कर किचन में रखे सिलेंडर को बाहर निकाला।इस दौरान कुछ लोग मामूली रुप से घायल भी हो गये।सूत्रों ने बताया कि फ्लैट के मालिक दुर्गा पूजा के मौके पर सपरिवार कोलकाता गये थे ।इस कारण फ्लैट बंद पड़ा था और संभवत: शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी।घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग का दस्ता मौके पर पहुंचा और कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया ।
 
लंगाह ने नहीं किया अदालत में आत्मसमर्पण
गुरदासपुर एक महिला के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी और पंजाब की पिछली अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार में कृषि मंत्री रहे सुच्चा सिंह लंगाह ने अपनी पूर्व घोषणा के अनुरूप आज अदालत में आत्मसमर्पण नहीं किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दशहरा के कारण आज अदालतें बंद थीं,ऐसे में लंगाह का आत्मसमर्पण संभव नहीं था। लंगाह अब तीन अक्टूबर को अदालत में आत्मसमर्पण कर सकते हैं।
 
नकली नोटों सहित महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे
सोनीपत ग गांव जागसी की एक महिला द्वारा गोहाना शहर में करियाना और कपड़े की दुकानों पर नकली नोट चलाने का मामला सामने आया है। करियाना दुकानदार ने नोटों को पहचान लिया और महिला को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने महिला से करीब 4200 रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं।
 
पूर्व मंत्री व शिअद नेता पर रेप का केस दर्ज, गिरफ्तार
चंडीगढ़ पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री व शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता सुच्चा सिंह लंगाह पर गुरदासपुर पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज किया है। बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला गुरदासपुर के गांव सोहल की रहने वाली है। पुलिस ने सु‘चा सिंह लंगाह को आज हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है, जबकि महिला का मेडिकल करवाया जा रहा है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि अकाली नेता लंगाह वर्ष 2008 से उसका शारीरिक शोषण व ब्लैक मेल तक करते रहे हैं। महिला का आरोप है कि जब मैं उनके खिलाफ आवाज उठाने की बात करती थी तो वह मुझ को जान से मारने की धमकी देते थे।
 
दीपक गुहणा की हत्या करने को छीनी थी लोक अभियोजक की कार
सोनीपतत्न सीआइए स्टाफ ने दीपक गुहणा की हत्या की साजिश रचने के एक और आरोपी श्रीकांत को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के लिए अपने साथी गढ़ी ब्राह्मणान निवासी अमरजीत, उग्रा खेड़ी निवासी आजाद, चिरस्मी निवासी मयंक व अपने ही गांव हलालपुर के रहने वाले नरेश के साथ मिलकर हरसाना के पास से झज्जर कोर्ट के लोक अभियोजक की गाड़ी छीनी थी और दीपक गुहणा, उसकी मां व प्रेमिका की हत्या की साजिश रची थी। पूछताछ के बाद राकेश पंपू गैंग के कई सदस्यों के नाम सामने आए थे। पुलिस मामले में उग्रा खेड़ी निवासी आजाद को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि हत्या की साजिश रचने के मुख्य आरोपी दीपक सिवाह को कोर्ट परिसर में ही मौके पर गिरफ्तार कर लिया था।
 
हनीप्रीत इंसा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
नई दिल्ली दिल्ली उच्च न्यायालय ने राम रहीम की दत्तक पुत्री हनीप्रीत इंसा की अग्रिम जमानत याचिकाको को खारिज कर दिया। राम रहीम को 25 अगस्त को बलात्कार के दो मामलों में दोषी ठहराये जाने के बाद से फरार चल रही हनीप्रीत ने अपने वकील के जरिये दिल्ली उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की याचिका दी थी।
 
मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सडक़ हदसा, चार मौत
मथुरा। उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के महावन क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज तडक़े हुए भीषण सडक़ हादसे में कार सवार दो बच्चों समेत चार लोगों की मृत्यु हो गई और अन्य पांच घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि नोएडा से कुछ लोग गोद भराई के लिए आगरा जा रहे थे। महावन इलाके में यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार के सामने अचानक नीलगाय आ गई। नीलगाय से टकराने के बाद तेज रफ्तार कार पलट गई। हादसे में कार सवार दो बच्चों समेत चार की मृत्यु हो गई। मृतकों में फिरोजाबाद के सिरसागंज निवासी शौभित (35) और उसके दस वर्षीय पुत्र कैन्हया के अलावा इटावा के भरथना निवासी संतोष (35) और उसकी 11 वर्षीय बेटी रोशनी की मृत्यु हो गई। हादसा तडक़े करीब साढ़े तीन बजे हुआ। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल एक बालिका समेत पांच लोगों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें तीन की हालत गंभीर है।
 
तिगांव में डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत पर गुस्साए विधायक
फरीदाबाद तिगांव के सीएचसी केंद्र में डॉक्टरों की अनुपस्थिति के चलते डिलीवरी के दौरान एक गर्भवती महिला व उसके नवजात ब‘चे की दर्दनाक मौत हो गई। डिलीवरी के लिए आई महिला को सीएचसी केंद्र में कोई डाक्टर उपलब्ध नहीं हुआ, जिसके चलते वहां मौजूद दो नर्सो एवं एक युवक ने महिला की जबरन डिलीवरी का प्रयास किया, जिससे ज‘चा-ब‘चा की मौत हो गई।