Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  

अपराध

जहरीली शराब पीने से बाराबंकी में आधा दर्जन लोगों की मौत, 10 पुलिसकर्मी निलंबित
लखनऊ उत्तर प्रदेश के बारबंकी जिले में जहरीली शराब ने अपना कहर बरपा दिया है। यहां के रामनगर के रानीगंज में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है। प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, यह आकंड़ा बढऩे की आशंका है। मरने वाले एक ही दलित परिवार के हैं।
 
करनाल प्रकरण: हमलावरों पर एक लाख का इनाम घोषित
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा सुनील उर्फ खीरा व तीन अन्य हमलावरों, जिन्होंने करनाल में सुनील को एस्कॉर्ट कर रहे दो पुलिसकर्मियों को गोली मारकर घायल कर दिया, की गिरफ्तारी से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना देने पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।
 
बसपा प्रभारी एहसान अहमद व उनके भांजे की दिनदहाड़े दफ्तर में गोली मारकर की हत्या
लखनऊ। बसपा के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी एहसान अहमद और उनके भांजे की गोली मारकर हत्या कर दी। नजीबाबाद थाना क्षेत्र में बसपा नेता एहसान की हत्या की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।माना जा रहा है कि प्रॉपर्टी विवाद में हत्या हुई है। बसपा के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी एहसान अहमद प्रॉपर्टी का भी काम करते थे। मंगलवार दोपहर वह अपने ऑफिस में बैठे थे।
 
आतंकवाद के कुरूप चेहरे पर आवाज बुलंद करने की जरूरत
चंडीगढ़ भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव एवं जम्मू- कश्मीर के प्रभारी, सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद पर चिंता जताई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की 42 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की अगुवाई वाले सीएएसओ, जिसने हाल ही में घाटी के एक स्वयंभू आतंकवादी जाकिर मूसा को गोली मार दी थी, के वीरतापूर्ण प्रयासों की प्रशंसा करते हुए, उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे बंद के आयोजन जैसी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों से दूर रहें, क्योंकि ऐसा करने से राज्य में सामान्य जीवन बाधित होता है।
 
सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की राजीव कुमार की याचिका
नई दिल्ली उच्चतम न्यायालय ने करोड़ों के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में गिरफ्तारी से राहत बढ़ाने की मांग करने वाली पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया। न्यायालय ने कुमार को एक सप्ताह के लिए गिरफ्तारी से राहत प्रदान की थी जिसकी समयावधि शुक्रवार को समाप्त हो गई।
 
फरीदकोट में हुई हिरासत में मौत पर ‘आप’ ने कैह्रश्वटन सरकार को घेरा
चंडीगढ़ फरीदकोट में नौजवान की हिरासत में मौत और पुलिस इंस्पेक्टर आत्मह त्या कांड पर गहरा अफसोस जाहिर करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह सरकार को घेरा है। ‘आप’ हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान और सोशल मीडिया के द्वारा कहा कि फरीदकोट की दिल दहलाने वाली घटना से बेखबर मुख्य मंत्री अपनी पाकिस्तानी महिला मित्र का पांच तारा होटल में जन्मदिन मनाने की तैयारियों में व्यस्त हैं।
 
पिता के 50 टुकड़े कर 4 बैगों में डालकर निकला था ठिकाने लगाने, बेटा गिरफ्तार
नई दिल्ली दिल्ली के शाहदरा जिले के फर्श बाजार इलाके में एक दिल-दहला देने वाली वारदात सामने आई है। फर्श बाजार के बड़ा बाजार इलाके में एक बेटे ने इंसानियत की सारी हदें पारकर मामूली झगड़ा के दौरान अपने पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात के समय बेटे का दोस्त भी वहां मौजूद रहा।
 
नपा की शिकायत के बावजूद भी पुलिस ने नही की कार्रवाई
समालखा शहर में जीटी रोड सर्विस लेन किनारे बने बैंक, शौरूम आदि की पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण आने जाने वाले राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नोटिस दिए जाने के बावजूद भी बैंक व शौरूम संचालकों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने पर नगरपालिका द्वारा पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा गया था।
 
अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गर्दन काटकर की हत्या
जींद नरवाना-टोहाना मार्ग पर स्थित जींद जिले के गांव लौन में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। लौन गांव में मंगलवार अलसुबह एक व्यक्ति ने अवैध संबंधों के शक में अपनी सो रही पत्नी की गर्दन में फाली(नुकीला तेजधार हथियार) मारकर हत्या कर दी।
 
रिहायशी इलाके में शराब का ठेका खोलने पर डीएलएफ निवासियों ने किया प्रदर्शन
गुरुग्राम डीएलएफ फेज-1 रिहायशी इलाके में ठेका लगाने के विरोध में शनिवार को स्थानीय निगम पार्षद आरएस राठी के नेतृत्व में डीएलएफ निवासियों ने शराब के ठेके के बाहर धरना प्रदर्शन किया। लोगों ने सरकार और अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में 150 से अधिक निवासियों ने हिस्सा लिया जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रही। आरएस राठी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ठेका आबाकी पॉलिसी के खिलाफ है।
 
दोषी चाहे कितना बड़ा रसूखदार ही क्यों ना हो कानून सबके लिए एक जैसा है : सोनिया
पानीपत मॉडल टाउन कोठी नंबर-348 में मेड की हत्या के मामले को आज 5 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मृतक पूजा का शव पानीपत के सिविल अस्पताल में ही रखा हुआ है. परिजनों ने बीजेपी के 2 पार्षदों पर समझौते का दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है. बता दें कि मामले की गंभीरता देखते हुए गुरुवार को हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार पीडि़त परिवार को सांत्वना देने भी पहुंचे.मंत्री के वहां पर पहुंचने पर परिजनों ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं मंत्री ने परिजनों को कहा की दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।
 
छेड़छाड़ की घटना को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जायेगा: सुमित
पानीपत 26 अप्रैल को मॉडल टाउन और सेक्टर 11-12 की कुछ महिलाओं की पुरानी फोटो फेसबुक से लेकर वाट्सअप ग्रुपो में डाल कर उन्हें बदनाम किया गया। इसके बाद पीडि़त महिलाओं के परिजनों ने एसपी सुमित कुमार और साइबर सेल में शिकायत करके आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की , एसपी सुमित कुमार ने महिलाओं की फोटो वारयल करने के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
 
निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से चलते है शहर में अवैध निर्माण : स्वामी
पानीपत नगर निगम के अन्तर्गत आने वाले होटल वेस्ट में बिना नक़्शे के बन रहे कमर्शियल भवन बनाने वाले लोगों के खिलाफ विभाग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए भवन मालिकों को नोटिस जारी करे है । साथ ही साथ निगम आयुक्त ने एक पत्र थाना प्रबंधक शहर को भी भेजा जिसमे आयुक्त के आदेशों की पलना न करने पर भवन मालिकों के खिलाफ कानूनी कारवाही करने के आदेश जारी किये ।
 
713 किलोग्राम गांजा जब्त, तीन गिरफ्तार
चंडीगढ़ अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर की गई एक और बडी कार्रवाई के तहत हरियाणा पुलिस द्वारा जिला पलवल से 713 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है। पुलिस ने इस मामले में दो वाहनों को जब्त करने के साथ-साथ तीन लोगों को भी गिरफतार किया है।
 
चुनाव आयोग के पास शिकायतों की भरमार हरियाणा में वोटिंग के दौरान जमकर हुई गड़बडिय़ां
चंडीगढ़ हरियाणा में लोकसभा के लिए दो दिन पहले हुए मतदान के दौरान कई तरह की अनियमितताएं सामने आ रही हैं। जिसके चलते विपक्षी दल कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ भाजपा को निशाने बनाते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग तथा हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त को शिकायतें भेजी हैं।
 
परनीत के सभा से जाते ही अकाली व कांग्रेसी भिड
पटियाला/समाना जैसे-जैसे वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है, चुनाव हिंसक होता जा रहा है। समाना के गांव कुलारां में चुनावी सभा करने पहुंची परनीत कौर को अकालियों ने कांग्रेस द्वारा पंचायती चुनाव में धक्केशाही का आरोप लगा काली झंडियां दिखाईं।
 
राहुल गांधी के दोहरी नागरिक संबंधी याचिका सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज
नई दिल्‍ली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेशी नागरिक संबंधी आरोप पर दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने गुरुवार को राहुल गांधी को बड़ी राहत दी। दरअसल, याचिका में मांग की गई थी कि कोर्ट गृह मंत्रालय को निर्देश दे कि मंत्रालय राहुल की नागरिकता के बारे में मिली शिकायत पर जल्द फैसला करे। याचिका में राहुल गांधी को चुनाव लडऩे से अयोग्य करार दिए जाने की भी मांग की गई थी।
 
आप प्रत्याशी आतिशी रोते हुए बोलीं- आपत्तिजनक पर्चे बांटे गए
नई दिल्ली पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी ने गौतम गंभीर पर उनके आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने का आरोप लगाया। गुरुवार को वे प्रेस कॉन्फ्रें स के दौरान भावुक हो गईं। इस दौरान दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आतिशी के खिलाफ न्यूज पेपर के साथ अभद्र टिह्रश्वपणी वाले पर्चे बंटवाए। जब वे भारत के लिए क्रिकेट खेलते थे तो हमे उन पर गर्व होता था। लेकिन आज उनके घटिया काम से सब शर्मिदा हैं। इसके बाद गंभीर ने भी मनीष सिसोदिया को जवाब दिया। कहा कि अगर आरोप सच हुए तो मैं अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा और गलत साबित हुए तो आप लोग राजनीति छोड़ देना।
 
बिल्डरों ने उड़ाया व्यवस्था का मखौल
बहादुरगढ़ बिल्डर खुलेआम व्यवस्था का मखौल उड़ा रहे हैं और उन्हें कानून व्यवस्था का कोई डर नहीं है। ऐसा ही एक मामला पीडीएम यूनिवर्सिटी, बहादुरगढ़, हरियाणा में देखने में आया है, जहां उन्होंने एक रियल एस्टेट परियोजना शुरू की है और लगभग आठ साल बाद दिवालिया होने की पेशकश की है, जबकि दूसरी ओर उन्होंने एक समारोह में पंजाबी गायक हार्डी संधू को आमंत्रित किया और यूनिवर्सिटी का प्रचार करने के लिए उसे मध्यमवर्गीय लोगों की मेहनत की कमाई में से एक मोटी रकम का भुगतान किया।
 
गुरमीत राम रहीम का प्रयास नाकाम सीबीआई के विरोध पर याचिका वापस ली
चंडीगढ़ हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम का जमानत पर जेल से बाहर आने का प्रयास नाकाम रहा। गुरमीत राम रहीम ने दत्तक पुत्री के विवाह में शामिल होने के लिए जमानत पर रिहा किए जाने की याचिका पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की थी लेकिन सीबीआई के कड़े विरोध के चलते बुधवार को याचिका वापस उले ली गई।