healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

कारोबार

चने, गुड़ में उछाल; गेहूँ, दालें सस्ती; अधिकांश खाद्य तेल स्थिर
नई दिल्लीत्न अंतरराष्ट्रीय बाजार में रही तेजी के बावजूद स्थानीय स्तर पर माँग सामान्य रहने से आज दिल्ली थोक ङ्क्षजस बाजार में अधिकांश खाद्य तेलों के भाव स्थिर रहे। ग्राहकी निकलने से चने तथा गुड़ की कीमतें चढ़ गयीं जबकि माँग की सुस्ती से चीनी और गेहूँ में नरमी रही। वहीं, दालों में घटबढ़ रही।
 
रुपया 13 पैसे चढ़ा
मुंबईत्न शेयर बाजार की तेजी और बैंकों की डॉलर बिकवाली से आज अंतरबैंङ्क्षकग मुद्रा बाजार में रुपया 13 पैसे चढक़र 17 महीने से ज्यादा के उच्चतम स्तर 64.91 रुपये प्रति डॉलर पर पहुँच गया।तीन कारोबारी दिवस में रुपया 62 पैसे मजबूत हो चुका है।
 
प्राकृतिक रबर का आयात 50 फीसदी घटा
नई दिल्लीत्नवैश्विक स्तर पर प्राकृतिक रबर की कीमतों में बढोतरी को देखते हुए टायर निर्माताओं ने घरेलू बाजार से अपनी खरीद बढ़ा दी जिससे इसका आयात गत वर्ष की तुलना में इस साल फरवरी में लगभग 50 फीसदी घटकर 15,609 टन रह गया। रबर बोर्ड ने आज जारी विज्ञह्रिश्वत में बताया कि घरेलू बाजार में बढ़ी माँग को देखते हुये गत साल की तुलना में इस साल फरवरी में स्थानीय उत्पादन 54 प्रतिशत चढक़र 57,000 टन पर पहुंच गया। हालाँकि आलोच्य माह में इसकी खपत 84,320 टन से घटकर 83,000 टन रह गयी। उल्लेखनीय है कि भारत मुख्य रूप से इंडोनेशिया, वियतनाम, मलेशिया और थाईलैंड से रबर का आयात करता है।
 
27.19 लाख क्विंटल से अधिक चीनी का उत्पादन
चंडीगढ़। वर्तमान गन्ना पिराई मौसम के दौरान प्रदेश की दस सहकारी चीनी मिलों ने अब तक सर्वाधिक 280.06 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके 27.19 लाख क्विंटल से अधिक चीनी का उत्पादन किया है, जबकि गत वर्ष इसी अवधि के दौरान चीनी मिलों ने 253.91 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके 24.86 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया था।
 
अब हाउस ऑफ बिदाड़ा पेश कर रहे हैं पोषक एवं स्वादिस्ट दूध
गुरुग्रामत्न अपने पार परिक लोकाचारों से प्रेरणा लेते हुए बिदाड़ा फूड् ने भारत का पहला पंचामृत आधारित पेय लांच करने जा रहे हैं। अन्य शहरों में लांच के साथ ही यह पोषक ‘पंचामृत को अब गुडग़ांव में भी लांच किया जा रहा है। पंचामृत की ऊर्जा में शुद्ध दूध को प्राकृतिक तत्वों के साथ मिश्रित किया गया है जिनमें इलायची, केसर, जावित्री, लौंग, जायफल, शहद इत्यादि प्रमुख है, जिस कारण यह पीने में स्वादिष्ट और स्वास्थ्यकर ड्रिंक बन गया है।
 
जालंधर के शराब ठेके नीलाम
जालन्धरत्न जिला जालन्धर में साल 2017-18 के लिए शराब के ठेकों की नीलामी की गई जिससे पंजाब सरकार को 341़ 09 करोड रुपये का राजस्व एकत्र होगा। जिला उपायुक्त वरिन्द्र कुमार शर्मा ने आज स्थानीय रेडक्रास भवन में जालन्धर-1 एवं जालन्धर-2 के विभिन्न जोनों के ठेकों की नीलामी की।
 
कुरुक्षेत्र के व्यापारी सम्मेलन विफल रहा : इनेलो
इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने रविवार को कुरुक्षेत्र में आयोजित व्यापारी स मेलन को पूरी तरह विफल बताते हुए कहा कि इस स मेलन से व्यापारियों में सरकार के प्रति निराशा और आक्रोश पनपा है और मुख्यमंत्री द्वारा व्यापारियों की मुख्य मांगों को दरकिनार किए जाने से स मेलन में आए व्यापारी पूरी तरह से निराश हो गए।
 
पेनासॉनिक बैटरीज ने पीवी सिंधु को चुना ब्रांड एम्बेसडर
बैडमिंटन के खेल में इतिहास रचकर 2016 ओल िपक में भारत के लिए महिला एकल का रजत पदक जीतने वाली वर्तमान में दुनिया की छठवें न बर की खिलाड़ी पीवी सिंधु आज यहाँ यात ब्रांड ‘‘पेनासॉनिक‘‘ के साथ एक नई भूमिका में नजर आईं। ड्राय सेल बैटरीज एवम अन्य बिजली उत्पादों की भारत की सबसे बड़ी मैन्युफेक्चरर (निर्माता) और सह्रश्वलायर कंपनी, ‘‘पेनासॉनिक‘‘एनर्जी इंडिया को-लिमिटेड ने आज से पीवी सिंधु को अपने ब्रांड ए बेसडर के तौर पर साइन कर लिया है।
 
तलाईपल्ली परियोजना में 3004 करोड़ का निवेश करेगी एनटीपीसी
ऊर्जा क्षेत्र की सरकारी कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड के निदेशक मंडल ने छत्तीसगढ़ स्थित तलाईपल्ली कोयला खनन परियोजना में 3004 करोड़ रुपये के निवेश की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने आज बीएसई को बताया कि तलाईपल्ली परियोजना से सालाना 180 लाख टन कोयला उत्पादन की उम्मीद है।
 
एलएंडटी को 2,903 करोड़ का ठेका
मुंबईत्नअभियांत्रिकी एवं निर्माण क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टूब्रो की भवन एवं कारखाना निर्माण इकाई एलएंडटी कंस्ट्रक्शन को महाराष्ट्र हाउङ्क्षसग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी से 2,903 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने आज बताया कि इस ऑर्डर के तहत उसे मुंबई के बीडीडी चॉलों का पुनर्विकास करना है।
 
एयरटेल ने भारती इंफ्राटेल की 10.3 फीसदी हिस्सेदारी बेची
नयी दिल्लीत्न देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल लिमिटेड ने अपनी इकाई भारती इंफ्राटेल लिमिटेड में अपनी 10.3 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का सौदा पूरा कर लिया है। कंपनी ने आज एक प्रेस विज्ञह्रिश्वत में बताया कि उसने केकेआर और कनाडा पेंशन ह्रश्वलान इंवेस्टमेंट बोर्ड (सीपीपीआईबी) के कंसोर्टियम को 6,193.9 करोड़ रुपये (तकरीबन 95.16 करोड़ डॉलर) में भारती इंफ्राटेल के अपने 19 करोड़ शेयर बेचे जो 10.3 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। इस सौदे के पूरा हो जाने के बाद अब भारती इंफ्राटेल में उसकी हिस्सेदारी घटकर 61.7 प्रतिशत रह गयी है। उसने बताया कि हिस्सेदारी बेचकर जुटायी गयी राशि का इस्तेमाल उधारी चुकाने में किया जायेगा।
 
जीएसटी में व्यापारियों को स•ाा एवं सम्पत्ति जब्ती उचित नहीं: गर्ग
हिसारत्न अखिल भारतीय व्यापार मंडल ने जीएसटी में कैद और चल-अचल सम्पत्ति जब्त करने के प्रावधान को गलत बताते हुये इस पर कड़ा विरोध जताया है।
 
एसबीआई कार्ड ने जारी किया नया कार्ड ‘उन्नति’
नई दिल्ली।एसबीआई कार्ड ने आज नया क्रेडिट कार्ड‘उन्नति’ जारी किया जिसे जनधन खाताधारकों सहित भारतीय स्टेट बैंक के वैसे सभी ग्राहकों को जारी किया जा सकेगा जिनके खाते में न्यूनतम जमा राशि 25 हजार रुपये रहती है। ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और स्टेट बैंक की अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य ने यहां यह कार्ड जारी किया। इस मौके पर श्री गोयल ने कहा कि एसबीआई और उनके सहयोगी बैंक 01 अप्रैल से एक हो रहे हैं। ऐसे में स्टेट बैंक के ग्राहकों की संख्या काफी बढ़ जायेगी। इसके मद्देनजर एसबीआई कार्ड को अपने ग्राहकों की वर्तमान संख्या 43 लाख में कम से कम 300 फीसदी की बढ़ोतरी का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिये। उन्होंने कहा कि इसके लिए एसबीआई कार्ड को स्टेट बैंक के अलावा अन्य बैंकों, भविष्य निधि के खाताधारकों और सरकारी कंपनियों के कर्मचारियों के परिजनों को भी यह क्रेडिट कार्ड जारी करने पर विचार करना चाहिये। उन्होंने स्टेट बैंक से भीम ऐप और आधार आधारित भुगतान तंत्र को अपनाने की अपील की।
 
माननीय टेक्सटाईल मंत्री श्रीमति स्मृति ईरानी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में इण्डिया कारपेट एक्सपो के 33 वें संस्करण का उद्घाटन किया
कालीन निर्यात संवर्धन परिषद के द्वारा आयोजित इण्डिया कारपेट एक्सपो के 33 वें संस्करण का उद्घाटन आज नई दिल्ली के प्रगति मैदान में माननीय टेक्सटाईल मंत्री श्रीमति स्मृति ईरानी के द्वारा किया गया। इस मौके पर माननीय कपड़ा राज्य मंत्री श्री अजय टम्टा तथा भदोही से माननीय संसद सदस्य श्री वीरेन्द्र सिंह भी मौजूद थे। एक्सपो का आयोजन भारत सरकार के तत्वावधान में भारतीय हस्त निर्मित कालीनों की सांस्कृतिक विरासत तथा बुनाई कौशल को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है।
 
महिंद्रा टू व्हीलर्स ने लांच किया पहला मोजो एक्सक्लूसिव डीलरशिप
हरियाणा मेल ब्यूरो, नई दिल्ली त्न महिंद्रा टू व्हीलर्स लिमिटेड, जो 17.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा समूह का एक घटक है, ने आज बेंगलुरू में अपने तरह का पहला मोजो डीलरशिप लॉन्च किया। यह डीलरशिप बनासवाड़ी में स्थित है। यह देश में दोपहिया ब्रांड की अपने तरह की विशिष्ट डीलरशिप है। इस डीलरशिप में एक वर्कशॉप भी है, जिसे सभी उत्साही बाईक चालकों को वन-स्टॉप गंतव्य-स्थल प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस प्रकार, मोजो डीलरशिप में न केवल एसेशरीज व मर्चेंडाइज होगा, बल्कि इसमें कस्टमाइजेशन व सर्विसिंग की सुविधाएं भी होंगी। यह मोजो डीलरशिप नई और आकर्षक है, जो इसके ओनर्स की कम्यूनिटी - ‘मोजो ट्राइब’ से प्रेरित है। यह ब्रांड की प्रकृति जीवंत करता है और इसमें काफी सोच विचारकर कई सेक्शन तैयार किये गये हैं जो ‘ट्रेल्स ऑफ मोजो ट्राइब की राइडिंग और एडवेंचर के अत्यावश्यक गुणों को दर्शाता है।
 
मदरसन सूमी ने 57.10 करोड़ यूरो में पीकेसी का अधिग्रहण किया
नई दिल्लीत्न वाहनों के कलपुर्जे बनाने वाली घरेलू कंपनी मदरसन सूमी सिस्टम्स लिमिटेड (एमएसएसएल) ने इसी क्षेत्र की फिनलैंड की वैश्विक कंपनी पीकेसी समूह को 57.10 करोड़ यूरो (करीब 4024 करोड़ रुपये) में खरीदने की घोषणा की है। एमएसएसएल ने आज एक बयान में बताया कि इस सौदे से अमेरिकी तथा यूरोपीय बाजार में वाणिज्यिक वाहन श्रेणी में उसकी पकड़ काफी मजबूत हो जायेगी। कंपनी के अध्यक्ष विवेक चंद सहगल ने इसकी घोषणा करते हुये कहा कि एमएसएसल ने पीकेसी समूह में 93.75 प्रतिशत शेयरधारिता का अधिग्रहण किया है।
 
खाद बीज की कमी हुई तो नपेंगे अफसर : शाही
देवरियात्न उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज कहा कि खरीफ की फसल के लिये खाद और बीज की कमी नहीं होने दी जायेगी। खाद और बीज की कमी के लिये जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। श्री शाही ने यहां पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश के भीतर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का लोक कल्याण संकल्प पत्र पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र नहीं है।
 
ठेके की नीलामी 29 मार्च को
पलवल त्न उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि लघु सचिवालय तथा न्यायालय परिसर की पार्किंग के वित्त वर्ष 2017-18 (01 अप्रैल 2017 से 31 मार्च 2018 तक) के ठेके की नीलामी 29 मार्च दिन बुधवार को प्रात: 11:00 बजे लघु सचिवालय पलवल के द्वितीय तल के कमरा नं. 8 में की जाएगी। ठेके की शर्तें मौके पर सुनाई जाएगी। यदि कोई व्यक्ति इन शर्तों को देखना चाहे तो वह जिला नाजर, उपायुक्त कार्यालय, लघु सचिवालय के द्वितीय तल के कमरा नं. 20 पलवल में आकर देख सकता है। बोली को स्वीकार/अस्वीकार करने का अधिकार उपायुक्त को होगा।
 
फेल रहा कुरूक्षेत्र में व्यापारी समेलन : दायमा
चंडीगढ़त्न हरियाणा ढ़ावा होटल एसो के प्रदेश वरिष्ट उप प्रधान नरसिंह दायमा व वरिष्ट ऐडवोकेट व व्यापार मंडल के प्रदेश उपप्रधान किश्न चौघरी ने संयुक्त जारी बयान में कहा कि गोपाल शरण गर्ग के कारण कुरूक्षेत्र में व्यापारी स मेलन पूरी तरह से फेल रहा। जबकि पंडाल में 3200 कुर्सी लगाई गई थी।
 
खाद्य तेलों में मिलाजुला, चना एवं दाल गरम, गेंहू चीनी नरम
नई दिल्लीत्न विदेशी बाजारों में गिरावट के बीच दिल्ली थोक ङ्क्षजस बाजार में भी गत सह्रश्वताह खाऊ तेलों में उतार चढ़ाव का रूख रहा जबकि चना सहित सभी दलहनों के गरम होने से दालें की महंगी हो गयी लेकिन गेंहू और चीनी में नरमी का रूख बना रहा। तेल-तिलहन : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में पाम ऑयल का जून वायदा आलोच्य सह्रश्वताह में 23 ङ्क्षरगिट गिरकर सह्रश्वतांहात पर 2,755 ङ्क्षरगिट प्रति टन पर बंद हुआ।