मनोरंजन

कॉमेडी फिल्म में काम करने को लेकर नर्वस हैं अथिया
बॉ लीवुड अभिनेत्री और सुनील शेट्टी की पुत्री अथिया शेट्टी कॉमेडी फिल्म में काम करने को लेकर नर्वस हैं। अथिया ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत पिछले वर्ष प्रदर्शित फिल्म हीरो से की थी।‘हीरो’बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही थी। अथिया अब अनीस बज्मी के निर्देशन में बन रही फिल्म मुबारका में काम करने जा रही हैं। इस फिल्म की कहानी विवाह प्रस्ताव पर आधारित है।यह एक कॉमिडी फिल्म है। इस फिल्म में अथिया, अर्जुन कपूर और अनिल कपूर लीड रोल में हैं। फिल्म की शूङ्क्षटग शुरू हो गई है। अथिया के अलावा इलियाना डीक्रूज इस फिल्म की लीड ऐक्ट्रेस हैं।अथिया ने कहा,Þयह मेरे करियर की दूसरी फिल्म है और एक-दम अलग जोनर की है। यह एक कॉमेडी फिल्म है, इसलिए मैं इसमें काम करने के लिए जितनी एक्साइटेड हूं उतनी ही नर्वस भी हूं।Þ
 
फिल्म निर्माण व्यवसाय नहीं सामाजिक जिम्मेदारी भी है : जैन
जूही चावला अभिनीत राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित और ओनिर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आई एम’ से बालीवुड में दस्तक देने वाले राजेश कुमार जैन ने फिल्म ‘ब्लू माउंटेन्स’ का निर्माण किया। दूरदर्शन पर प्रसारित बहुचर्चित सफल टीवी शो ‘अनुदामिनी’ के बाद अब नया टीवी शो ‘बस थोड़े से अंजाने’दूरदर्शन के मुख्य चैनल पर सोम से शुक्र दोपहर 1:30 पर प्रसारित हो रहा है।
 
वैवाहिक मांग से सोना चढ़ा
नई दिल्ली त्न वैश्विक स्तर पर आज पीली धातु में गिरावट के बावजूद स्थानीय स्तर पर वैवाहिक माँग आने से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50 रुपये चढक़र 29,450 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुँच गया। वहीं, औद्योगिक माँग कमजोर पडऩे से चाँदी 865 रुपये फिसलकर 40,735 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोना हाजिर 1.90 डॉलर की गिरावट के साथ 1,187.50 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। फरवरी का अमेरिकी सोना वायदा 3.3 डॉलर लुढक़कर 1,190.5 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया कि दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के स्थिर रहने के बीच निवेशकों की निगाह फिलहाल पेट्रोलियम निर्यातक देशों के प्रमुख संगठन ओपेक की इस सह्रश्वताह होने वाली बैठक पर लगी हुयी है जिसका प्रमुख एजेंडा कच्चा तेल का उत्पादन सीमित करना है ताकि कीमतों में सुधार हो सके।
 
कहानी कहने का कोई तय फार्मूला नहीं: सुभाष घई
प्रसिद्ध फिल्मकार सुभाष घई ने कहा कि कहानी कहने के लिए कोई तय तरीका या फार्मूला नहीं है और यदि आप दर्शकों से जुड़ाव रखते हैं तो फिल्म हिट हो जाती है और नहीं रखते तो वह फ्लाप हो जाती है। श्री घई ने कल 47वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) के समापन समारोह में कहा, "कहानी कहने के लिए कोई तय मानदंड या फार्मूला नहीं है।
 
बाल अधिकारों के प्रति जागरूकता के लिए कार्यक्रम
जिला बाल संरक्षण कार्यालय द्वारा राजकीय वरिष्ठ कन्या माध्यमिक विद्यालय कैप पलवल में बाल यौन शोषण संरक्षण अधिनियम-2012 व बाल अधिकारों के प्रति जागरूकता के संदर्भ में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बाल संरक्षण अधिकारी कपिल कुमार ने की। कार्यक्रम में जिला बाल सुरक्षा योजना की आउटरीच वर्कर ललीता ने बाल अधिकार व यौन शोषण अधिनियम-2012 के बारे में बच्चों को जागरूक किया। स्कूल की प्राधानाचार्या श्यामसुन्दरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। बाल विकास परियोजना अधिकारी पलवल-2 सपना व बाल विकास परियोजना अधिकारी पलवल-1 शारदा ने भी बढ़ते लिंगानुपात व बाल अत्याचार व घरेलू हिंसा के संदर्भ में विस्तृत रूप से जानकारी दी। कार्यक्रम में बाल संरक्षण अधिकारी सीता इंदीवर, परामर्श दाता पूनम, गायत्री व दिनेश ने भी छात्राओं को बाल अधिकार के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर अध्यापिका विनीता, श्रीमती माया, राजरानी व जिला बाल सुरक्षा योजना के सदस्य मौजूद थे।
 
शाहरुख को प्रयोगधर्मी कलाकार मानती हैं फराह
बॉ लीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर-फिल्मकार फराह खान ङ्क्षकग खान शाहरूख खान को प्रयोगधर्मी कलाकार मानती है। फराह ने शाहरूख खान को लेकर‘मैं हूँ ना‘,‘ओम शांति ओम’और‘हैह्रश्वपी न्यू ईयर’जैसी कामयाब फिल्में बनायी है। फराह ने कहा कि शाहरुख खान बड़े पर्दे पर हमेशा अपनी भूमिकाओं के साथ प्रयोग के लिए तत्पर रहते हैं। फराह ने कहा,Þशाहरुख एक कलाकार के रूप में हमेशा प्रयोगधर्मी रहे हैं। वह ऐसे अभिनेता हैं, जो‘कभी हां कभी ना‘,‘अशोका‘,‘चक दे इंडिया’और‘स्वदेशी’जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा, वह अन्य तथाकथित व्यावसायिक सफल फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।Þ फराह ने कहा, Þमुझे लगता है कि पिछले दिनों की तुलना में मीडिया और समीक्षक फिल्मों में प्रयोगात्मक भूमिकाओं के लिए कलाकारों की प्रशंसा कर रहे हैं।Þ
 
‘क्वीन’ के रीमेक के लिए उत्साहित है तमन्ना भाटिया
द क्षिण भारतीय फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री तमन्ना भाटिया बॉलीवुड सुपरहिट फिल्म ‘क्वीन’के रीमेक में काम करने के लिये उत्साहित हैं। तमन्ना, कंगना रनौत अभिनीत विकास बहल की फिल्म‘क्वीन’के तमिल रीमेक में काम करने जा रही हैं। फिल्म का नाम अभी तय नहीं है। यह फिल्म अभिनेत्री रेवती द्वारा निर्देशित की जायेगी। तमन्ना ने कहा,Þजब मैंने‘क्वीन’देखी, तो मैं इसके रीमेक का हिस्सा बनना चाहती थी। यहां तक कि मुझे नहीं पता था कि यह दोबारा बनेगी या नहीं।‘क्वीन’खास इसलिए है, क्योंकि यह महिला केंद्रित फिल्म है, जिसने सफलता की सभी ऊंचाइयां हासिल की है।Þ तमन्ना ने कहा,Þजब मैंने‘क्वीन’देखी तो खुद में एक मुक्ति का भाव महसूस हुआ और मैं इसके रीमेक पर काम करने का इंतजार नहीं कर सकती। रेवती मैम इस फिल्म का निर्देशन कर रही हैं, इस वजह से यह मेरे लिए और भी खास है, क्योंकि वह ‘देवी’ में मेरी प्रेरणा थीं।Þ
 
खलनायक का सीक्वल बनाएंगे सुभाष घई
बॉ लीवुड के जाने माने फिल्मकार सुभाष घई अपनी सुपरहिट फिल्म खलनायक का सीक्वल बनाने जा रहे हैं। घई ने वर्ष 1993 में संजय दत्त ,माधुरी दीक्षित और जैकी श्राफ को लेकर खलनायक बनायी थी । सुभाष घई अब खलनायक का सीक्वल बनाने जा रहे हैं।सुभाष घई का कहना है कि उन्हें एक सही पटकथा मिल गई है, जिस पर वह खलनायक’का सीक्वल बना सकते हैं लेकिन इस पटकथा पर मूल फिल्म का रीमेक भी बनाया जा सकता है।
 
अनुष्का को प्रेरित करता है सिनेमा से प्यार
बॉ लीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का कहना है कि सिनेमा से उनका प्यार उन्हें प्रेरित करता रहता है। अनुष्का को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये आठ साल हो गये हैं। अनुष्का ने कहा कि वह असुरक्षा को अपने फैसले को प्रभावित करने नहीं देतीं।इस साल अनुष्का की ‘सुलतान’और‘ऐ दिल है मुश्किल’जैसी हिट फिल्में प्रदर्शित हुई है।
 
अब मैं परिपक्व बन रहा हूँ : प्रतीक
बॉलीवुड अभिनेता और राज बब्बर-स्मिता पाटिल के पुत्र प्रतीक बब्बर का कहना है कि वह अब परिपक्व बन रहे हैं । प्रतीक आज 30 वर्ष को हो गये हैं। प्रतीक का कहना है कि वह उम्र के साथ समझदार और मजबूत बन रहे हैं। प्रतीक ने कहा,"मैं परिपक्व हो रहा हूं। मैंने बहुत-सी बातें स्वीकार करनी शुरू कर दी हैं और जो मैं हूं, उनसे खुश रहना और समझौता करना भी शुरू कर दिया है। मेरी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए और मैंने जो गलतियां की, उनसे सीखना शुरू कर दिया है। मैं समझदार और दृढ़ बनना सीख रहा हूं। " प्रतीक ने कहा,"आज मैं 30 साल का हो गया हूं और यह बहुत ही प्रतीकात्मक दिन है। इस उम्र से ज्यादातर लोगों का जीवन शुरू होता है। हां, यह प्रतीकात्मक है। इसलिए मैं चाहूंगा कि मेरा परिवार किसी भी चीज से अधिक मेरे साथ रहे। मैं जन्मदिन पर जश्न नहीं मनाता रहा हूं। बस अपने परिवार.. मेरी मौसी और नाना-नानी के साथ ऐसे मौकों पर समय बिताता रहा हूं। मेरे ज्यादातर जन्मदिन शांतिपूर्वक गुजरे हैं।
 
घुंघरू की छात्राओं ने कत्थक नृत्य से बांधा समां
घुंघरू डांस इंस्टीच्यूट का रंगारंग वार्षिक समारोह कत्थक प्रवाह स्थानीय सेक्टर-9 स्थित सिद्धेश्वर स्कूल में रात 9 बजे तक चला। इस कार्यक्रम में इंस्टीच्यूट की 450 नर्तकियों ने कत्थक, शास्त्रीय व वॉलीवुड डांस प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। करीब तीन घंटे तक चलने वाले इस रंगारंग कार्यक्रम में 23 तरह के आइटम प्रस्तुत किए गए।
 
‘बेफिक्रे’ के लिए लिप जॉब नहीं कराया : वाणी कपूर
बॉ लीवुड अभिनेत्री वाणी कपूर का कहना है कि उन्होंने बेफिक्रे के लिये लिप जॉब नही कराया है।आदित्या चोपड़ा निर्देशित फिल्म बेफिक्रे में रणवीर सिंह और वाणी कपूर ने काम किया है। इस फिल्म के जरिये आदित्य चोपड़ा ने आठ साल बाद वापसी की है।‘बेफिक़्रे’ में रणवीर सिंह और वाणी कपूर के बीच केमिस्ट्री काफी हॉट दिख रही है। ट्रेलर और गानों में दोनों के बीच कुछ ऐसे इंटीमेट सींस दिख रहे हों, जो फि़ल्म को लेकर उत्सुकता बढ़ा देते हैं।चर्चा है कि वाणी ने ‘बेफिक़्रे’ में हॉट और सेंसुअस दिखने के लिए लिप जॉब करवाया है, ताकि किसिंग सींस के दौरान वो अच्छी दिखें। वाणी ने कहा कि वह तो मीडिया से बिलकुल डिस्कनेक्टेड हैं।उन्हें तो यह सब पता भी नहीं चलता। वाणी ने बताया कि इस फि़ल्म को करके वह खुश हैं। वाणी का दावा है कि उन्होंने लिप जॉब नहीं करवाया है। वाणी ने कहा, क्या आपको मेरी लिह्रश्वस देख कर ऐसा लगता है।यदि कराया होता तो यह खुले नजऱ आते और वैसे भी मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं, जो मैं इन चीज़ों पर बर्बाद करूं। ‘बेफिक़्रे’ 9 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है।
 
संयुक्त राष्ट्र में दिखाई जाएगी अमिताभ की पिंक
बॉ लीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म ‘पिंक’ संयुक्त राष्ट्र में दिखायी जायेगी ।शुजीत सरकार निर्मित फिल्म पिंक महिलाओं के खिलाफ अपराध पर आधारित है।फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा तापसी पन्नू ने मुख्य भूमिका निभायी है।फिल्म में उन्होंने एक वकील की भूमिका निभाई है। पिंक न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में दिखाई जाएगी।इसके लिए संयुक्त राष्ट्र की ओर से आमंत्रण भेजा गया है।अमिताभ ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी।अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा,न्यूयॉर्क में ‘पिंक’ को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में विशेष स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया है।यह आमंत्रण सहायक महासचिव द्वारा दिया गया है।
 
करण जौहर के शो में शिरकत करेंगी प्रियंका चोपड़ा !
बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर के शो कॉफी विद करण में शिरकत कर सकती है।करण जौहर के चैट शो में दर्शकों को काफी कुछ मजेदार देखने को मिल रहा है।चर्चा है कि हॉलीवुड में अपने नाम का परचम लहराने वाली प्रियंका चोपड़ा भी इस शो का हिस्सा हो सकती है।प्रियंका दिसंबर में इंडिया आ रही है, इस दौरान वह करण के शो ‘कॉफी विद करण’ में नजर आ सकती है।वह शो में किसी पार्टनर के साथ नहीं बल्कि अकेली नजर आयेंगी।प्रियंका हमेशा से ही अपनी बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती है।देखना दिलचस्प होगा जब वह अकेले ही सारे राज से पर्दा उठाएंगी। प्रियंका ने फिल्म जगत में अपने दम पर एक खास मुकाम बनाया है।
 
रणवीर शौरी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता मानती है : कोंकणा
बॉ लीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा, रणवीर शौरी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता मानती है।कोंकणा सेन का कहना है कि उनके पूर्व पति रणवीर शौरी कोई भी भूमिका आसानी से निभा सकते हैं और इस इंडस्ट्री में वह एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता हैं।हाल ही में रणवीर अभिनीत मोह माया मनी की स्क्रीनिंग पर कोंकणा ने कहा, बिल्कुल, वह अच्छी कॉमेडी करते हैं, लेकिन वह गंभीर भूमिकाएं बहुत अच्छा निभाते हैं, जैसा कि हमने तितली में देखा है। वह अच्छे अभिनेता हैं, शायद वह एकमात्र बेहतरीन कलाकार हैं और कोई भी भूमिका आसानी से निभा सकते हैं। बॉक्स ऑफिस पर मोह माया मनी और शाहरुख अभिनीत फिल्म डियर जिंदगी शुक्रवार को रिलीज हुई। दोनों फिल्मों के बीच टक्कर के बारे में पूछे जाने पर कोंकणा ने कहा कि हमारे पास कई फिल्में होनी चाहिए, जिसे लोग चुन सकें।
 
‘फोर्स 3’ की तैयारी कर रहे जॉन
बॉ लीवुड अभिनेता और निर्माता जॉन अब्राहम ने कहा कि वह फोर्स सीरिज की तीसरी फिल्म पर जल्द काम करना शुरू करेंगे। 18 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फोर्स सीरिज की दूसरी फिल्म ‘फोर्स 2’ को मिली सफलता से उत्साहित जॉन ने ‘यूनीवार्ता’ से खास बातचीत में कहा कि उनके दिमाग में ‘फोर्स 3’ की कहानी पर काम चल रहा है।
 
थियेटर में काम करेंगे सुशांत सिंह राजपूत
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत थियेटर में काम करने जा रहे हैं ।सुशांत इन दिनों दिनेश विजन की फिल्म ‘राब्ता’ में बिजी हैं और जल्द ही थिएटर ह्रश्वले करेंगे। सुशांत फिल्म के अलावा थिएटर करना बहुत पसंद करते हैं।यह ह्रश्वले अगले साल जनवरी-फरवरी में स्टार्ट होगा।बताया जाता है कि हाल ही में सुशांत और उनके एक फ्रेंड नावेद असलम ने 2-कैरेक्टर ह्रश्वले के बारे में बात की है।सुशांत ने बताया इस डिस्कशन के बाद मैंने बहुत सारी बुक्स पढ़ी और उनमें से 2-3 शॉर्ट लिस्ट कीं। सुशांत ने कहा, मैं अभी होमी अदाजानिया की फिल्म ‘तकदुम ’ में काम कर रहा हूं, उससे पहले कुछ वीकेंड शोज करूंगा। फिर शिड्यूल्स के बीच में भी थिएटर करूंगा।
 
किरदार के साथ पोशाक भी मायने रखती है : विद्या बालन
बॉ लीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर विद्या बालन का कहना है कि उनके लिये फिल्म के किरदार के साथ ही पोशाक भी मायने रखती है । विद्या का मानना है कि उनके लिए किरदार के साथ-साथ उसकी पोशाक भी बहुत मायने रखती है।
 
पति करण के साथ फिर काम करेंगी बिपाशा
बॉ लीवुड की बोल्ड गर्ल बिपाशा बसु एक बार फिर अपने पति करण ङ्क्षसह ग्रोवर के साथ काम करने जा रही है। बिपाशा, करण के साथ एक फिल्म में नजर आ सकती हैं। निर्देशक भूषण पटेल ने करण को फिल्म के लिए साइन किया है, जो इसके पहले दोनों को लेकर फिल्म‘अलोन’बना चुके हैं।
 
शाहरूख के साथ रोमांस नही कर पाने का अफसोस नहीं : आलिया
बॉ लीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि उन्हें ङ्क्षकग ऑफ रोमांस शाहरूख खान से रोमांस नही कर पाने का अफसोस नही है। आलिया ने शाहरूख के साथ फिल्म डियर ङ्क्षजदगी में काम किया है। आलिया बॉलीवुड में पिछले चार सालों में अच्छा खासा मुकाम पा चुकी हैं। आलिया भटट् की खासियत है कि उन्होंने इतने छोटे से करियर में अभी तक कई तरह की फिल्में कर चुकी हैं और कई तरह के रोल भी निभा चुकी हैं।