मनोरंजन

हुमा कुरैशी के ‘वायसराय हाउस’ का हो रहा हैं, बर्लिन में प्रीमियर
हु मा कुरैशी की पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म ‘वायसराय हाउस’ इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं। यह फिल्म बर्लिनेल 2017 में प्रीमियर के लिए तैय्यार है। ‘बेंड इट लाइक बैकहम’ फेम गुरिंदर चड्ढा व्दारा निर्देशित यह फिल्म एक ऐतिहासिक कहानी हैं। जिसमें एक प्रेम कहानी को दर्शाया गया हैं। फिल्म वायसराय हाउस से हॉलिवुड में हुमा के करीयर की शुरूआत हुई हैं।
 
नीरजा के लिए जीतना सचमुच खास : सोनम
अभिनेत्री सोनम कपूर ने कहा कि फिल्म नीरजा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतना सचुमच बेहद खास है और यह पल उन्हें हमेशा याद रहेगा। सोनम ने शनिवार की रात यहां 62वें जियो फिल्मफेयर पुरस्कारों में नीरजा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। राम माधवानी द्वारा निर्देशित और फॉक्स स्टार स्टूडियोज और ब्लिंग अनह्रश्वलग्ड द्वारा निर्मित फिल्म नीरजा में सोनम प्रमुख भूमिका में हैं। इसमें उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट की भूमिका निभाई थी, जिन्होंने पैन एम विमान अपहरण के दौरान यात्रियों की जान बचाने के लिए अपनी जान गंवा दी।
 
शीर्ष सात कंपनियों का एमकैप 37834 करोड़ बढ़ा
मुंबई त्न बीएसई के सेंसेक्स में गत सह्रश्वताह 479 अंक की तेजी के कारण शेयर बाजार की शीर्ष दस में से सात कंपनियों का बाजार पूँजीकरण (एमकैप) 37,833.55 करोड़ रुपये बढ़ गया।
 
इम्तियाज अली बनाएंगे लव इन टोक्यो
बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक इम्तियाज अली लव इन टोक्यो नामक फिल्म बनाने जा रहे हैं। दिनों शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा को लेकर फिल्म बना रहे हैं। इसके साथ ही इम्तियाज जापान के साथ सांस्कृतिक समझौते के तहत फिल्म बनाने जा रहे हैं।
 
कैफी ने कहा था अम्मा एक दिन बहुत बड़ा शायर बनकर दिखाऊंगा
फिल्म जगत के मशहूर शायर और गीतकार कैफी आजमी की शेरोशायरी की प्रतिभा बचपन के दिनों से ही दिखाई देने लगी थी। 14 जनवरी 1919 को उत्तर प्रदेश मे आजमगढ़ जिले के मिजवां गांव में जन्मे सैयद अतहर हुसैन रिजवी.उर्फ कैफी आजमी के पिता जमींदार थे। पिता हुसैन उन्हें ऊंची से ऊंची तालीम देना चाहते थे और इसी उद्वेश्य से उन्होंने उनका दाखिला लखनऊ के प्रसिद्ध सेमिनरी "सुल्तान उल मदारिस" में कराया था।
 
बॉलीवुड में दोबारा लांच होने जैसा लग रहा है : भूमि पेडनेकर
अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ में काम कर उन्हें बॉलीवुड में दोबारा लांच होने जैसा लग रहा है। भूमि ने पिछले साल प्रदर्शित फिल्म ‘दम लगाके हईशा से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की थी। वह अब अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के साथ वह बॉलीवुड में दोबारा शुरुआत करने जैसा महसूस कर रहीं हैं। उन्होंने कहा "मैंने सिर्फ दो फिल्में की हैं। इसलिए मैं नहीं जानती कि चीजें आगे कैसी होंगी..खासतौर पर मेरे लिए क्योंकि मुझे यह दोबारा लॉन्च होने जैसा लग रहा है। मेरे लिए यह बॉलीवुड में दोबारा शुरुआत करने जैसा है। फिल्म ‘दम लगाके हईशा’ में मैंने जो किया, इसमें जो मैं कर रही हूं, दोनों में काफी फर्क है और निश्चित रूप से यह मेरी दूसरी शुरुआत है।
 
भारतीय सिनेमा के युगपुरुष थे चित्रगुप्त
भारतीय सिनेमा के ..युगपुरुष.. चित्रगुप्त का नाम एक ऐसे संगीतकार के रूप में याद किया जाता है जिन्होंने लगभग चार दशक तक अपने सदाबहार और रूमानी गीतों से श्रोताओं के दिल पर अमिट छाप छोड़ी । बिहार के गोपालगंज जिले में 16 नवंबर 1917 को जन्में चित्रगुप्त श्रीवास्तव को बचपन के दिनों से ही संगीत के प्रति रुचि थी। उन्होंने अर्थशास्त्र तथा पत्रकारिता में स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की।
 
विदेशो में भारतीय प्रतिभाओं को मिल रहा सम्मान : सोनू
बॉ लीवुड अभिनेता सोनू सूद का कहना है कि अब विदेशों में भी भारतीय प्रतिभाओं को सम्मान दिया जा रहा है। सोनू ने भारत-चीन की फिल्म कुंग फू योगा में जैकी चैन के साथ काम किया है।उनका मानना है कि विदेशों में अब भारतीय प्रतिभा को सम्मानजनक रूप में स्वीकारा जा रहा है।
 
दंगल ने 350 करोड़ की कमाई की
बॉ लीवुड के जाने-माने अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने भारतीय बाजार में 350 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।नितेश तिवारी के निर्देशन में फिल्म दंगल क्रिसमस के अवसर पर 23 दिसंबर को प्रदर्शित हुई थी।
 
सलमान से बॉक्स ऑफिस पर नहीं जीत सकता : शाहरूख
बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान का कहना है कि वह सलमान खान से बॉक्स ऑफिस पर नही जीत सकते हैं।बॉलीवुड में पहले 100 करोड़ क्लब की शुरूआत हुयी।अब 500 और 600 करोड़ की बात की जा रही है। बॉलीवुड में शाहरूख खान को किंग कहा जाता है।आमिर खान और सलमान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई करती है।शाहरूख ने अपनी और सलमान खान की बॉक्स ऑफिस तुलना करते हुए यह माना कि वह अब बॉक्स ऑफिस किंग नहीं रह गए और ये बात उन्हें अब सताती नहीं है। पहले वह कभी इस जगह थे ही नहीं।शाहरूख ने कहा, मैं सलमान खान के बॉक्स ऑफिस से कभी टक्कर ले ही नहीं सकता।मैं क्या हम में से कोई नहीं ले सकता।और यह ऐसी सच्चाई है जिसे बदला नहीं जा सकता।
 
पटकथा पढ़े बिना ‘ओके जानू’ के लिए हां कहा : श्रद्धा कपूर
बॉ लीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का कहना है कि उन्होंने फिल्म की पटकथा पढ़े बिना ‘ओके जानू’ में काम करना स्वीकार कर लिया। श्रद्धा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘ओके जानू’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। यह फिल्म ‘मणिरत्नम की हिट तमिल फिल्म ‘ओ कंधल कणमनि’ का हिंदी रीमेक है। कहानी एक युवा दंपती की है जो लिव-इन रिलेशनशिप में रहते हैं।
 
धारावाहिक ‘थपकी ह्रश्वयार की’ में क्रिकेट का तडक़ा
टे लीविजन धारावाहिक च्थपकी ह्रश्वयार कीज् में क्रिकेट का जबरदस्त तडक़ा लगाया जा रहा है। इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहीं अभिनेत्री जिज्ञासा सिंह ने बताया कि यह पहली बार था, जब उन्होंने क्रिकेट में हाथ आजमाया। टेलीविजन चैनल कलर्स पर आ रहे इस धारावाहिक में दर्शकों को क्रिकेट का तडक़ा मिलेगा। क्रिकेट खेलने से पहले जिज्ञासा चिंतित थी, लेकिन उनके सह- कलाकर मनीष गोह्रश्वलानी और शहबान खान ने उन्हें क्रिकेट खेलना सिखाया। जिज्ञासा ने बताया, ‘धारावाहिक च्थपकी ह्रश्वयार की’ ने मुझे कई चीजें सिखाईं। अब मुझे खेल से भी जोड़ दिया। मैंने हमेशा सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लिया है, लेकिन यह पहली बार है, जब मैंने क्रिकेट खेलने की कोशिश की, जो भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है।
 
खलनायकी को नयी पहचान दी अमरीश पुरी ने
बॉलीवुड में अमरीश पुरी को एक ऐसे अभिनेता के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने अपनी कडक़ आवाज .रौबदार भाव..भंगिमाओं और दमदार अभिनय के बल पर खलनायकी को एक नयी पहचान दी। रंगमंच से फिल्मों के रूपहले पर्दे तक पहुंचे अमरीश ने करीब तीन दशक में लगभग 250 फिल्मों में अभिनय का जौहर दिखाया।
 
फिल्म से पूरी तरह जुड़ जाते हैं आमिर
बॉ लीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर नसीरूद्दीन शाह का कहना है कि आमिर खान अपनी फिल्मों में तल्लीनता से काम करते हैं और उससे पूरी तरह से जुड़े रहते हैं। नसीरउद्दीन शाह अपनी बेबाक़ बातों के लिए जाने जाते हैं । नसीर अक्सर कलाकारों की प्रतिभा को लेकर भी प्रतिक्रिया देते रहते हैं । नसीर को आमिर $खान की फिल्म दंगल ने काफी प्रभावित किया है और पहली बार उन्होंने आमिर के हुनर की तारीफ़ की है ।
 
करण जौहर की फिल्म में डबल रोल निभाएंगे ऋतिक
बॉ लीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन फिल्मकार करण जौहर की फिल्म में डबल रोल निभाते नजर आ सकते हैं। ऋतिक रोशन का करियर ग्राफ इन दिनों सही नहीं चल रहा है। वह अपने करियर के गिरते ग्राफ को थामने के लिए एक पूरी तरह से कमर्शियल फिल्म करना चाहते हैं।
 
‘तनु वेड्स मनु-3’ से कंगना का पत्ता साफ
बॉ लीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर कंगना रनौत तनु वेडस मनु 3 में काम करती नजर नही आ सकती है। बॉलीवुड में चर्चा है कि फिल्मकार‘तनु वेड्स मनु’सीरीज की तीसरी फिल्म बनाने जा रहे हैं। तनु वेडस मनु में कंगना रनौत ने मुख्य भूमिका निभायी थी।
 
मलाइका के साथ रिश्ते में दरार गहरी नहीं : अरबाज
बॉ लीवुड फिल्मकार अरबाज खान का कहना है कि उनके और मलाइका अरोड़ा के बीच रिश्ते में दरार बहुत गहरी नहीं है। पिछले साल अरबा•ा खान और मलाइका अरोड़ा के बीच हुआ तलाक काफी सु$िर्खयों में रहा लेकिन दोनों ने सार्वजिनिक रूप से अपने निजी रिश्तों और अलगाव को लेकर कुछ नहीं कहा था।
 
काबिल किसी फिल्म से प्रेरित नही : राकेश रोशन
बॉलीवुड के जाने-माने फिल्मकार राकेश रोशन का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म काबिल किसी फिल्म से प्रेरित नही है। राकेश रोशन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म काबिल के प्रमोशन में व्यस्त हैं।
 
प्रियंका के बाद दीपिका भी करेगी चैट शो में शिरकत
बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण जल्द ही हॉलीवुड के चैट शो में शिरकत कर सकती हैं। प्रियंका चोपड़ा के बाद दीपिका पादुकोण ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी अपने अभिनय का परचम लहराया है। दीपिका इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘ट्रिपल एक्स द जेंडर केज’ को लेकर सुर्खियों में है। फिल्म में दीपिका के साथ हॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता विन डीजल भी मुख्य किरदार में है। दीपिका ‘ट्रिपल एक्स द जेंडर केज’ के प्रमोशन के सिलसिले में शो पर जाएंगी। चर्चा है कि दीपिका पादुकोण जल्द ही हॉलीवुड के चैट शो एलेन डीजेनरेस में नजर आएंगी। इस शो में हॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियां शिरकत करती हैं।
 
निर्माता बनेंगी मधुरिमा तुली
बॉलीवुड अभिनेत्री मधुरिमा तुली अब निर्माता बनने जा रही है । मधुरिमा तुली ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म बेबी में काम किया है। मधुरिमा सीरियल की दुनिया में नाम कमाने के बाद फिल्मों में भी अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज करा चुकी हैं। अब वह निर्माता बनने जा रही हैं। वैसे मधुरिमा पहली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं, जो अभिनेत्री से निर्माता बनने जा रही हैं, इसके पहले प्रियंका चोपड़ा से लेकर अनुष्का शर्मा तक फिल्म निर्माता बन चुकी हैं। वह एक शॉर्ट फिल्म निर्मित करने जा रही हैं। फिल्म का नाम मेरा एक मजहब होगा। फिल्म का लेखन और निर्देशन मधुरिमा के भाई श्रीकांत तुली ने किया है। उल्लेखनीय है कि सीरियल कुमकुम भाग्य में काम कर चुकी मधुरिमा अब फिल्म नाम शबाना में नजर आने वाली हैं, जिसमें उनके साथ मुख्य भूमिका में तापसी पन्नू होंगी। फिल्म में अक्षय कुमार कैमियो कर रहे हैं।