healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

मिजोरम ने गुजरात को 25-0 से धोया
भोपालत्न मिजोरम ने अपना करिश्माई प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सातवीं जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप (डिवीजन बी) में सोमवार को पूल ए में गुजरात को एकतरफा मुकाबले में 25-0 से बुरी तरह परास्त किया। वेंलाहियापुई ने मिजोरम के लिये शानदार आठ गोल किये। उन्होंने दूसरे, आठवें, 20वें, 23वें, 24वें, 27वें, 57वें और 64में मिनट में टीम के लिये गोल दागे। इसी पूल के एक अन्य मैच में केरल ने विदर्भ को 11-1 से रौंद दिया। विदर्भ के लिये केवी एश्वर्या ने 15वें, 20वें और 38वें तथा रेश्मा ने 12वें, 43वें, 49वें मिनट में गोल किए। टीम के लिये प्राची वंजारी ने 63वें मिनट में एक और गोल दागा। पूल डी में हिमाचल प्रदेश ने मध्य भारत को 11-0 से करारी शिकस्त दी। हिमाचल के लिए मंजू चौरसिया ने तीसरे, 24वें, 35वें और 54वें तथा प्रीति शर्मा ने सातवें, 22वें और 70वें जबकि एकता कौशिक ने आठवें, नौंवे और 61वें मिनट में गोल कर हिमाचल को शानदार जीत दिलाई। पुरुष वर्ग में मुंबई ने उत्तराखंड को 3-1 से, मध्य प्रदेश ने केरल को 5-1 से और बेंगलुरु ने जम्मू कश्मीर को 5-4 से हराया।
 
हरिकृष्णा ने टोपालोव से खेला ड्रा
शमकिर (अ•ारबेजान) : भारतीय ग्रैंडमास्टर पेंटाला हरिकृष्णा ने पूर्व विश्व चैंपियन और बुल्गारिया के ग्रैंडमास्टर वेसेलिन टोपालोव के साथ शमकिर शतरंज टूर्नामेंट में आठवें राउंड की बाजी ड्रा खेली। विश्व रैंङ्क्षकग में 21वें नंबर के टोपालोव सफेद मोहरों से खेलने के बावजूद 14वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाए। हरिकृष्णा का अगला मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राह्रश्वत और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी वेस्ली सो से होगा जो टूर्नामेंट की आखिरी बाजी होगी।
 
सेमीफाइनल में हारीं शारापोवा
स्टटगार्ट : पूर्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा यहां स्टटगार्ट ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविच के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। डोङ्क्षपग के डंक के 15 महीने बाद फिर से वापसी कर रही शारापोवा को म्लादेनोविच ने 3-6, 7-5, 6-4 से पराजित किया। विश्व रैंङ्क्षकग में 19वें नंबर की म्लादेनोविच ने यह मुकाबला दो घंटे 38 मिनट में जीता।
 
चोटिल टाई का आईपीएल को टा-टा
राजकोट : गुजरात लायंस के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई कंधे की चोट के कारण आईपीएल 10 के शेष सत्र से बाहर हो गए हैं। 30 वर्षीय टाई को शनिवार को राजकोट में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीमा रेखा के पास डाइव लगाकर एक गेंद को रोकते समय कंधे में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें स्ट्रैचर से बाहर ले जाना पड़ा था। मुंबई ने यह मुकाबला सुपर ओवर में जीता था। टाई ने कहा था कि उन्हें अंदाजा नहीं था कि कंधे में इतनी गंभीर चोट लगेगी। उन्होंने कहा,Þ अब आस्ट्रेलिया लौटने के बाद ही चोट की पूरी गंभीरता के बारे में पता चलेगा। कंधा अपनी जगह से हिल गया था और कुछ देर वैसी ही हालत रही। हालांकि अस्पताल में उन्होंने कंधा सेट किया लेकिन नुकसान का अभी पूरा पता नहीं है।
 
कोलकाता के विजयी रथ को रोकने को तैयार हैदराबाद
आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत तालिका में शीर्ष पर चल रही कोलकाता नाइटराइडर्स और धीरे धीरे अपने अभियान को आगे बढ़ा रही तीसरे नंबर की सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें रविवार को एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने उतरेंगीं।
 
साक्षी मलिक-सत्यव्रत एशियाई चैंपियनशिप के ट्रायल मे
साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत कादियान के जज्बे को सलाम। दोनों अपनी शादी के महीने भर बाद ही कुश्ती के मैट पर उतर रहे हैं। रविवार को एशियाई चैंपियनशिप के ट्रायल में साक्षी का मुक़ाबला राष्ट्रीय चैम्पियन मंजू से और सत्यव्रत का मुक़ाबला मौसम खत्री से है। कुछ दिन पहले ऐसा ही जज़्बा सरिता और राहुल मान ने दिखाया था। दोनों विवाह के दो दिन बाद ही नेशनल कैप में चले गए थे और सरिता एशियाई चैपियनशिप के लिए चुनी गईं। इसी तरह 63 किलो में रितु मलिक भी विवाह के एक साल के अंदर ही नेशनल चैम्पियन बनीं और अंबाला में उन्होंने दस लाख रुपये का ईनाम जीता। इन सभी पहलवानों को सलाम और शुभकामनाएं।
 
शिव संयुक्त तीसरे स्थान पर, चिक्का, चिराग फिसले
मियोली(ताइपे) त्न भारत के शिव कपूर तीन लाख डॉलर के येंगडेर हैरिटेज गोल्फ टूर्नामेंट में शनिवार को तीसरे राउंड के बाद जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गये। लेकिन हमवतन एस चिकारंगह्रश्वपा और चिराग कुमार बड़ी गिरावट के साथ संयुक्त 34वें नंबर पर फिसल गये हैं। दूसरे राउंड के बाद तीनों भारतीय खिलाड़ी शिव, चिकारंगह्रश्वपा और चिराग संयुक्त आठवें स्थान पर थे। लेकिन तीसरे राउंड के बाद समीकरण काफी बदल गया। शिव ने हालांकि अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुये 67 का कार्ड खेला और वह संयुक्त तीसरे नंबर पर पहुंच गये। भारतीय गोल्फर का कुल स्कोर तीन राउंड के बाद आठ अंडर 208 है।
 
शशिकांत बने कर्नाटक के नये कोच
नई दिल्ली त्न पूर्व बल्लेबाज पीवी शशिकांत और जीके अनिल कुमार को शनिवार को कर्नाटक का क्रमश: कोच और सहायक कोच नियुक्त किया गया। शशिकांत और अनिल टीम के सर्वश्रेष्ठ सफल कोच माने जाने वाले जे अरूण कुमार और मंसूर अली खान की जगह लेंगे। वर्ष 1991 में क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले शशिकांत ने 51 प्रथम श्रेणी मैचों में 31.53 के औसत से 2397 रन बनाए थे। इसमें चार शतक भी शामिल है। वह 1996-97 में ईरानी कप में कर्नाटक का नेतृत्व कर चुके हैं। इसके अलावा 43 वर्षीय अनिल ने 1998-2001 तक महज पांच प्रथम श्रेणी मैच ही खेले हैं।
 
कोलकाता शतरंज टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे 900 खिलाड़ी
कोलकाता त्न राष्ट्रीय स्तर का शतरंज टूर्नामेंट कोलकाता में छह मई से आयोजित किया जाएगा जहां विभिन्न राज्यों से रिकार्ड 900 खिलाड़यिों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। चार दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को इंडिया काउंसिल फॉर कल्चर रिलेशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा जिसे दिबेंदू बरूआ शतरंज अकादमी और एल्सस्पोट्र्स फाउंडेशन के तत्वाधान में कराया जा रहा है। ‘युवाओं के लिये शतरंज’नामक शीर्षक से हो रहे इस टूनार्मेंट के आयोजक ग्रैंड मास्टर दिबेंदू बरूआ ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहाÞ युवाओं के लिये हो रहा देश का यह सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट को देश में बहुत लोकप्रियता मिल रही है और पिछले संस्करण में यहां 800 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था तथा देश के कई शीर्ष खिलाड़यिों ने भी इसमें भाग लिया था।Þ
 
ङ्क्षसधू क्वार्टरफाइनल में, जयराम बाहर
इंडिया ओपन चैंपियन भारत की पीवी ङ्क्षसधू ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुये जापान की अया ओहोरी को गुरूवार को लगातार गेमों में 21-14 21-15 से हराकर एशियाई बैडङ्क्षमटन चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जबकि पुरूष वर्ग में अजय जयराम बाहर हो गये।
 
उत्कृष्टï खिलाडिय़ों को नौकरियों में तीन प्रतिशत आरक्षण : विज
चंडीगढ़त्न खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि उत्कृष्टï खिलाडिय़ों को वर्ग-एक और दो के पदों के लिए भी 3 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। खेल मंत्री ने यह जानकारी आज विभाग की समीक्षा बैठक में देते हुए बताया कि इससे पहले भी उत्कृष्टï खिलाडियों को वर्ग-3 और 4 के लिए सरकारी नौकरियों में 3 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। खिलाडियों को यह 3 प्रतिशत आरक्षण की सुविधा अब वर्ग1 और वर्ग 2 की नौकरियों मे भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राई में बनाये जा रहे खेल विश्वविद्यालय का फाईनल ड्रा ट आगामी 15 दिनों में तैयार हो जाएगा। इसके पश्चात विश्वविद्यालय के निर्माण के गतिविधियों में तेजी आएगी।
 
पाकिस्तान ने बंगलादेश दौरा किया रद्द
लाहौर त्न पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने इस वर्ष अपनी टीम के बंगलादेश दौरे को रद्द करने का फैसला किया है। पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने इसकी जानकारी दी। बंगलादेश ने आखिरी बार 2007-08 में पाकिस्तान का दौरा किया था। लेकिन इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने 2011 और 2015 में बंगलादेश का दौरा किया था और उसे जुलाई तथा अगस्त में फिर से बंगलादेश दौरे पर जाना था जहां दोनों देशों के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और दो ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज होनी थी।
 
चोटिल काक की जगह दिल्ली में सैमुअल्स
नई दिल्ली त्न इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने टूर्नामेंट के शेष संस्करण के लिये चोटिल ङ्क्षक्वटन डी काक की जगह कैरेबियाई ऑलराउंउर मार्लाेन सैम्युअल्स को अपनी टीम में शामिल किया है।
 
पंजाब को हराकर चैंपियन रेलवे सेमीफाइनल में
रोहतकत्न गत चैंपियन रेलवे ने पंजाब को गुरूवार को 4-1 से पराजित कर सातवीं सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता ए डिवीजन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मध्यप्रदेश ने ओड़शिा को 2-0 से और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज ने झारखंड को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। इन मुकाबलों को देखने के लिये हॉकी इंडिया के हाई परफार्मेंस निदेशक डेविड जान रोहतक में मौजूद थे। रेलवे की जीत में अनुराधा देवी थोकचोम ने पहले ही मिनट में गोल दाग दिया। नवनीत कौर ने छठे मिनट में दूसरा गोल किया। पंजाब का एकमात्र गोल लालरेमआती खियांगटे ने 17वें मिनट में किया। अनुराधा ने इसके पांच मिनट बाद अपना दूसरा गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया जबकि दीपिका ने 31वें मिनट में रेलवे का चौथा गोल दागा। दूसरे क्वार्टरफाइनल में मध्यप्रदेश की ओड़शिा पर 2-0 की जीत में रितु ङ्क्षसह ने 14वें मिनट में गोल किया जबकि आर रमंगाजुआली ने दूसरे हाफ में दूसरा गोल किया। तीसरे क्वार्टरफाइनल में एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज ने झारखंड को 2-1 से हराया। विजेता टीम के लिये देविका सेन ने आठवें और ज्योति गुह्रश्वता ने नौवें मिनट में गोल किया। झारखंड का एकमात्र गोल दीह्रिश्वत बिलुंग ने 48वें मिनट में किया।
 
हरियाणा के नीरज ने जेवलिन श्रो में रजत पदक जीता
जिझांग (चीन)त्न हरियाणा के पानीपत निवासी भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने एशियन ग्रां प्री एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाला फेंक स्पर्धा में 82.11 मीटर जेवलिन फेंक कर रजत पदक जीता। इस प्रदर्शन के साथ नीरज ने लंदन में होने जा रही विश्व चैपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया। उल्लेखनीय है कि नीरज जूनियर वर्ग का विश्व चैंपियन है। चीनी खिलाड़ी ने स्वर्ण पदक जीता। चीनी ताइपे एथलीट तीसरे स्थान पर रहा।
 
ङ्क्षसधू दूसरे दौर में, सायना पहले ही राउंड में बाहर
चौथी वरीय भारतीय स्टार पीवी ङ्क्षसधू ने चीन के वुहान में चल रही एशिया बैडङ्क्षमटन चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरूआत करते हुये बुधवार को महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बना ली। लेकिन अन्य उम्मीदवार सायना नेहवाल का कड़े संघर्ष के बावजूद पहले ही दौर में सफर खत्म हो गया।
 
शिव नादर बने सबसे बड़े दानी, मुकेश अंबानी तीसरे नंबर पर
नई दिल्ली त्न सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी एचसीएल के संस्थापक एवं अध्यक्ष शिव नादर पिछले साल 630 करोड़ रुपये का दान कर देश के सबसे बड़े दानी बन गये हैं। वर्ष 2015 में पहले नंबर पर रहने वाले विप्रो के अजीम प्रेमजी 13वें नंबर पर खिसक गये हैं। हुरुन रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा आज जारी सूची में 27 भारतीयों को जगह मिली है। पिछली सूची में 36 भारतीय सूची में शामिल थे। श्री नादर ने शिव नादर फाउंडेशन के जरिये 630 करोड़ रुपये का दान किया। इसमें 458 करोड़ रुपये शिव नादर विश्वविद्यालय के लिए अतिरिक्त आधारभूत ढाँचा बनाने पर खर्च किया गया। पिछले साल वह छठे स्थान पर रहे थे। पिछले साल 17वें स्थान पर रहने वाले इंफोसिस के 61 वर्षीय सहसंस्थापक क्रिस गोपालकृष्णन और उनकी पत्नी सुधा दूसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने अपने ट्रस्ट के जरिये 313 करोड़ रुपये दान किये। रिलायंस इस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 303 करोड़ रुपये का दान देकर तीसरे स्थान पर रहे।
 
जीत का क्रम जारी रखना चाहेगी पुणे
इंडियन प्रीमियर लीग में धमाल मचा रही कोलकाता नाइटराइडर्स बुधवार यहां राइङ्क्षजग पुणे सुपरजाएंट्स को उसके घर में हराकर अपनी लय बनाये रखने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।
 
वुड की इंग्लैंड में वापसी
लंदनत्नडरहम के तेज गेंदबाज मार्क वुड की इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्राफी के लिये 15 सदस्यीय इंग्लिश टीम में वापसी हो गयी है। जून में इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाली चैंपियंस ट्राफी के लिये इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित की। वुड को साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये भी टीम में शामिल किया गया है जो टखने की सर्जरी के बाद वापसी कर रहे हैं।
 
फ्रेंड्स क्लब सूद क्रिकेट के क्वॉर्टरफाइनल में
नई दिल्लीत्न सागर मलिक के मात्र 48 गेंदों पर एक छक्के और आठ चौकों की मदद से बने बहुमूल्य 67 रन और 2/35 की बदौलत फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब ने शिवाजी कालेज मैदान पर खेले जा रहे 27वें अखिल भारतीय स्पेरी ओम नाथ सूद स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में पारस ग्रुप को 45 रन से हराकर क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 40 ओवर में 9 विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में पारस ग्रुप की टीम 36 ओवर में 176 रन पर सिमट गई।