खेल

प्री-सीजन ट्रेनिंग के लिए अपने पुराने क्लब लौटे थियागो
रियो डी जनेरियोत्न पेरिस सेंट जर्मेन के सेंटर बैक थियागो सिल्वा ने नए सीजन के लिए समय से पहले अभ्यास शुरू कर दिया है और इसके लिए वह अपने पुराने क्लब फ्लूमीनेंसे लौट आए हैं। समाचार के मुताबिक 32 साल के थियागो ने फ्लूमीनेंसे के लाराजीरास में अपना भार नपवाया और फिर स्टाफ तथा खिलाडिय़ों के साथ फोटो खिंचवाया। ब्राजील की आस्ट्रेलिया पर मिली 4-0 की जीत के बाद से वह आधिकारिक तौर पर छुट्टी पर हैं। पेरिस सेंट जर्मेन ने नए सीजन के लिए अभी तक अभ्यास शुरू नहीं किया है। सिल्वा ने 2006 से 2008 तक फ्लूमीनेंसे के लिए कुल 146 मैच खेले। वह इस क्लब की यूथ अकादमी का उत्पाद हैं।
 
यूरोपियन चैंपियन बने रजत गोयल
नई दिल्लीत्न भारत के रजत गोयल ने हॉलैंड में चल रही यूरोपियन पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत लिया है। यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार द्रोणाचार्य अवार्डी भूपेंद्र धवन के शिष्य रजत ने क्लासिक रॉ 110 किलोग्राम वजन वर्ग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कुल 600 किलोग्राम भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता। उनका यह पहला अंतर्राष्ट्रीय पदक है। रजत ने पहली बार पॉवरलिफ्टिंग में भारत का प्रतिनिधित्व किया और साथ ही यूरोप तथा विश्व रिकॉर्ड बना दिया। रजत के साथ हॉलैंड में मौजूद भूपेंद्र धवन ने बताया कि रजत को फ्रांस और हॉलैंड के पॉवरलिफ्टरों से कड़ी चुनौती मिली लेकिन रजत स्वर्ण जीतने में कामयाब रहे और यूरोपियन चैंपियन बन गए। भूपेंद्र धवन ने कहा कि यह देश के लिए एक गौरवपूर्ण पल है। रजत ने अपने प्रदर्शन से तिरंगा बुलंद किया है। 31 साल के रजत बंदायूं के रहने वाले हैं। इसी चैंपियनशिप में छत्तरपुर के भीम सिंह ने बेंच प्रेस 100 किलोग्राम में हिस्सा लिया और कुल 180 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण जीता।
 
अश्विन, कुलदीप की जोड़ी ने विंडीज को हार के लिए किया मजबूर
नार्थ साउंड (एंटिगा)त्न भारत और वेस्टइंडीज के बीच सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेला गया तीसरा एकदिवसीय मैच पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा। शुक्रवार देर रात खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर विंडीज ने गेंदबाजी चुनी और भारत की मजबूत बल्लेबाजी को 50 ओवरों में चार विकेट पर 251 रनों से आगे नहीं जाने दिया।
 
श्रीकांत किदांबी को विजय गोयल ने किया सम्मानित
लगातार जीत का परचम लहराने वाले भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत किदांबी को आज खेल मंत्री विजय गोयल ने सम्मानित किया। उनके स्टार कोच पुलेला गोपीचंद मौजूद थे। श्री गोयल ने बताया किदांबी पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्होंने सुपर सीरीज़ प्रीमियर, सुपर सीरीज एवं ग्रैंड प्री गोल्ड तीनो श्रंखलाओं में विजय प्राप्त की है।
 
दुर्भाग्यवश सर्वोच्च अदालत का आदेश अभी तक लागू नहीं हुआ : लोढ़ा
कोलकाता सर्वोच्च अदालत द्वारा भारतीय क्रिकेट में सुधार के लिए बनाई गई समिति के चैयरमैन सेवानिवृत न्यायाधीश आर.एम.लोढा का कहना है कि उन्हें इस बात का अफसोस है कि न्यायालय के आदेश को अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में लागू नहीं किया गया है।
 
स्टीवन स्मिथ ने अपनी जीवन संगिनी चुन ली
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने डानि विलिस के रूप में अपनी जीवन संगिनी चुन ली है। स्मिथ ने गुरुवार को विलिस के साथ सगाई की घोषणा की। स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर विलिस के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए कहा, "आज मैंने अपने घुटनों पर बैठ कर डानी को विवाह का प्रस्ताव दिया, जिसका जवाब उन्होंने हां में दिया।"
 
शपेकोइंस के साथ 7 अगस्त को दोस्ताना मैच खेलेगा बार्सिलोना
बार्सिलोनात्न पिछले साल नवबंर में हुए विमान हादसे में अपने कई खिलाडिय़ों को खोने वाली ब्राजीलियाई फुटबाल क्लब शपेकोइंस अगस्त में स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ दोस्ताना मैच खेलेगी। यह मैच हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया जा रहा है। 29 नवंबर, 2016 को हुए इस हादसे में विमान में सवार 77 यात्रियों में से 71 यात्रियों की मौत हो गई थी, जिसमें कापेकोइंस क्लब के 19 खिलाड़ी और चालक दल के सदस्य शामिल थे। हादसे में शपेकोइंस के तीन खिलाड़ी बच गए थे। बार्सिलोना क्लब ने कहा कि इस मैच से शपेकोइंस को संस्थागत पुनर्निर्माण और प्रतिस्पर्धी स्तर को सुधारने में मदद मिलेगी। इस मैच का आयोजन बार्सिलोना के घरेलू मैदान कैम्प नाउ में किया जाएगा और विजेता टीम को जोआन गैम्पर ट्रॉफी से नवाजा जाएगा। इस साल शपेकोइंस ने अपनी टीम के पुनर्निर्माण के लिए 25 नए खिलाडिय़ों के साथ करार किया है और नौ खिलाड़ी युवा टीम से भी लिए गए हैं।
 
इंग्लैंड के पूर्व मिडफील्डर पार्कर ने लिया संन्यास
लंदनत्न इंग्लैंड फुटबाल टीम के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय मिडफील्डर स्कॉट पार्कर ने संन्यास की घोषणा कर दी। पार्कर ने गुरुवार को एक बयान जारी कर अपने 19 साल के करियर को विराम देने की घोषणा की। समाचार के अनुसार, अपने करियर के दौरान 36 वर्षीय खिलाड़ी पार्कर ने चेल्सी, टोटेनहम और न्यूकैसल के अलावा इंग्लैंड के लिए 18 मैच खेले। उन्होंने 2012 में टीम की कप्तानी का पदभार भी संभाला। अपने एक बयान में पार्कर ने कहा, "अपने करियर के दौरान मैंने कई अच्छे पलों का आनंद लिया।" पार्कर ने कहा, "चार्लटन में मैंने करियर की शुरुआत की थी और उसके बाद नियमित रूप से इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेला। मैंने चैम्पियंस लीग में भी हिस्सा लिया और इंग्लैंड के साथ कई बड़े टूर्नामेंट खेले। अपनी टीम की कप्तानी कर मैंने अपने सपने को भी पूरा किया।" पार्कर ने उन सभी क्लबों का शुक्रिया अदा किया, जिन क्लबों का अपने करियर के दौरान उन्होंने प्रतिनिधित्व किया था।
 
क्वार्टरफाइनल में हारे रामकुमार
अंताल्यात्न टॉप सीड आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को अंतिम 16 में हराकर तहलका मचाने वाले भारत के रामकुमार रामनाथन का अंताल्या ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सफर क्वार्टरफाइनल में थम गया। रामकुमार को साइप्रस के मार्कोस बगदातिस ने बेहद कड़े संघर्ष में 6-7 6-3 7-6 से पराजित किया। रामकुमार ने थिएम को अंतिम-16 में 6-3 6-2 से शिकस्त दी थी और उन्होंने बगदातिस के खिलाफ पहले सेट का टाइब्रेकर 7-0 से जीत लिया। बगदातिस ने दूसरा सेट 6-3 से जीतकर मैच में 1-1 की बराबरी कर ली। लेकिन निर्णायक सेट में रामकुमार टाईब्रेकर 6-8 से गंवा बैठे और टूर्नामेंट से बाहर हो गये। इस बीच पुरूष युगल में लिएंडर पेस और आदिल शमसदीन की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंच गयी। उन्होंने कार्लोस बेर्लोक और जोआओ सोसा को 6-1 6-2 से पराजित किया। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला ओलिवर मराक और मेट पाविच से होगा जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में भारत के पूरव राजा और दिविज शरण की जोड़ी को 7-6 6-7 10-4 से हराया।
 
रोनाल्डो ने जुड़वां बच्चों का पिता बनने की पुष्टि की
मेड्रिडत्न पुर्तगाल फुटबाल टीम के कप्तान और मौजूदा फुटबाल जगत के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुड़वां बच्चों का पिता बनने की पुष्टि कर दी है। स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के फारवर्ड रोनाल्डो ने कन्फेडरेशंस कप में चिली के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच के बाद इसकी पुष्टि की। फेसबुक पर लिखे एक संदेश में रोनाल्डो ने कहा, "मैं राष्ट्रीय टीम के साथ टूर्नामेंट में व्यस्त था। मेरे दो जुड़वां बेटों का जन्म हुआ है।" कन्फेडरेशंस कप के सेमीफाइनल मैच में चिली ने पुर्तगाल को पेनाल्टी शूटआउट में 3-0 से मात दी। रोनाल्डो ने कहा, "दुर्भाग्य से हम अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए, लेकिन मैं आश्वस्त हूं कि मैं पुर्तगाल को जश्न मनाने का मौका दूंगा।" रियल क्लब के फारवर्ड ने कहा, "पुर्तगाल फुटबाल संघ के अध्यक्ष और राष्ट्रीय टीम ने जिस तरह की गर्मजोशी दिखाई है, वह मेरे दिल को छू गई और मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा।" रोनाल्डो ने कहा, "मैं खुश हूं कि आखिरकार मैं अपने बच्चों के साथ हूं।" रोनाल्डो का पहले से ही एक सात साल बेटा है।
 
पुलेला गोपीचंद पर बनेगी बायोपिक
मुंबईत्नभारत के जाने-माने बैडमिंटन ह्रश्वलेयर और कोच पुलेला गोपीचंद के ऊपर बायोपिक बनने जा रही है। बॉलीवुड के फिल्मकार इन दिनों बायोपिक बनाने में लगे हुये हैं। हाल ही में साइना नेहवाल की बायोपिक अनाउंस हुयी थी, जिसमें श्रद्धा कपूर साइना का किरदार निभाने वाली है और अब चर्चा है कि साइना के कोच और भारत के जाने-माने बैडमिंटन ह्रश्वलेयर और कोच पुलेला गोपीचंद पर भी एक बायोपिक बनने जा रही है। बैडमिंटन के खेल में भारत को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाने वाले अर्जुन अवॉर्ड विजेता गोपीचंद की जिंदगी पर फिल्म बनाने का बीड़ा फिल्मकार विक्रम मल्होत्रा ने उठाया है जो एयरलिफ्ट और बेबी जैसी हिट फिल्में बना चुके हैं। उन्होंने पुलेला की बायोपिक बनाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं। गोपीचंद की मातृभाषा तेलुगू है, इसलिए उन पर बनने वाली फिल्म को हिंदी के साथ-साथ तेलुगू में भी रिलीज किया जाएगा।
 
पांच लाख के इनामी नक्सली कमाण्डर सहित दो ढेर
राजनांदगाँव छत्तीसगढ़ के राजनांदगाँव जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया।पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने आज यहां बताया कि मुठभेड़ कल देर शाम गंडई थानांतर्गत ग्राम सुखतरा से पाँच किमी दूर सुखतरा बांध के पास हुई।इसमें पांच लाख के इनामी नक्सलियों से पिस्टल, रायफल, कारतूस समेत बहुत से अन्य सामान बरामद हुआ है।
 
चौथे अंतर जोनल नेशनल बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप का आगाज
चौथे अंतर जोनल नेशनल बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप का आगाज आज यहां राजधानी के शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल द्वारका सेक्टर 7 में किया गया। उदघाटन कालकाजी मंदिर के मंहत सुरेन्द्रनाथ की के कर कमलों द्वारा किया गया।
 
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को शिथिलता से बचना होगा
पहले मैच में तीन बार की चैम्पियन इंग्लैंड पर 35 रन की शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम महिला विश्व कप में आत्मविश्वास से भरी हुई है और पिछली बार की उपविजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच में भी इसी तरह के तेजतर्रार रुख का परिचय देने के लिए तैयार है।
 
चीनी ताइपे में भारत की आखिरी उम्मीद बचे सिरिल
ताइपेत्न चीनी ताइपे ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सिरिल वर्मा अब भारत की आखिरी उम्मीद रह गए हैं। सिरिल के अलावा शेष सभी भारतीय खिलाड़ी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। सिरिल ने बुधवार को दूसरे दौर के मुकाबले में ताइवान के चियाओ हाओ ली को मात देते हुए पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। टूर्नामेंट में 16वें वरीय सिरिल ने पहला गेम हारने के बाद अच्छी वापसी की और ली को 16-21, 21-17, 21-17 से मात दी। अगले दौर में उनका सामना ली जी जिया से गुरुवार को होगा। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ी - अभिषेक येलेगर और हर्षिल दानी दूसरे दौर में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। इन दोनों खिलाडिय़ों को क्रमश: दक्षिण कोरिया के सियुंग हून वो और हा यंग वोंग ने मात दी।
 
पामिरास की नजर ब्राजीलियाई मिडफील्डर डिएगो सूजा पर
रियो डी जनेरियोत्नब्राजील के अंतर्राष्ट्रीय मिडफील्डर डिएगो सूजा ब्राजील सेरी-ए चैम्पियनशिप क्लब पामिरास में शामिल हो सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पामिरास सूजा के वर्तमान क्लब स्पोर्ट रेसिफे से करार की कीमत के बारे में चर्चा करने वाला है, जो 1.3 करोड़ ब्राजीलियाई रियाल (35 लाख डॉलर) के करीब हो सकती है। इस साल स्पोर्ट रेसिफे क्लब के लिए खेले गए 19 मैचों में सूजा ने 10 गोल दागे हैं। पमिरास क्लब के कोच कुका कथित तौर पर सूजा को टीम में कोलंबियाई खिलाड़ी मिगुएल बोर्जा के स्थान पर शामिल करना चाहते हैं। ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के लिए सूजा ने छह मैच खेले हैं और दो गोल दागे हैं।
 
महिला विश्व कप में इंग्लैंड ने डकवर्थ लुइस नियम से पाकिस्तान को दी मात
लिसेस्टरत्न इंग्लैंड ने महिला विश्व कप में बारिश से बाधित मैच में पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम से 107 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मंगलवार को नाताली स्काइवर (137) और हिथर नाइट (106) की शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा था।
 
मरे, केर्बर को शीर्ष, जोकोविच को दूसरी वरीयता
लंदनत्नविश्व के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे और नंबर एक महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में शीर्ष वरीयता दी गयी है जबकि तीन बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को दूसरी वरीयता मिली है। जोकोविच एटीपी विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसक गये हैं
 
मलिंगा पर 6 माह का प्रतिबंध लगा
कोलंबोत्न श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की विशेष जांच पैनल ने अनुबंध संबंधी उल्लंघन मामले में छह माह का प्रतिबंध और अगले वनडे मैच की फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगा है। वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा की गई अनुशासनात्मक जांच में मलिंगा को अनुबंध मामले के उल्लंघन का दोषी पाया गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले का हालांकि, जिम्बाब्वे सीरीज में गेंदबाज की उपस्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। पहले दो वनडे मैचों के लिए उनके नाम को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि एसएलसी ने कहा था कि मलिंगा ने 19 जून और उसके बाद 21 जून को दो बार करार के नियम का उल्लंघन किया, जिसके चलते बोर्ड को उनके खिलाफ जांच बिठानी पड़ी।
 
अगला लक्ष्य विश्व चैंपियनशिप : श्रीकांत
इंडोनेशिया ओपन और फिर आस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज के खिताब लगातार जीतने वाले भारतीय स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने कहा है कि अब उनका अगला लक्ष्य अगस्त में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में खिताब जीतना है।
 

http://buypropeciaonlinecheap.com/