खेल

कबड्डी से जुडऩा सम्मान की बात : कमल हासन
प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन में तमिल थलैवाज टीम के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किए गए अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन ने कहा कि पूर्वजों द्वारा विकसित खेल से जुडऩा सम्मान की बात है। टूनार्मेट हैदराबाद में 28 जुलाई से शुरू होगा। तमिल थलैवाज का स्वामित्व पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और व्यापारी एन.प्रसाद के पास है। हासन ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, च्च्मैं कबड्डी खेल से जुडऩे पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिसे हजारों साल पहले हमारे पूर्वजों ने विकसित किया। मैं खुश हूं कि टीम के मालिकों ने मुझे चुना।ज्ज् बयान के मुताबिक, हासन का टीम से जुडऩा इसके सदस्यों के लिए बड़ी प्रेरणा होगी। हासन इन दिनों बिग बॉस के तमिल संस्करण के साथ व्यस्त हैं। वह जल्द ही बहुभाषी आगामी कॉमेडी शबाश नायडू पर काम शुरू करेंगे।
 
किसी भी महत्वाकांक्षी क्लब का कोच बनना चाहूंगा : गिग्स
मैनचेस्टरत्न मैनचेस्टर युनाइटेड के दिग्गज रेयान गिग्स ने इस ओर इशारा किया है कि वह जीत की महत्वकांक्षा रखने वाले किसी भी क्लब का कोच के तौर पर मार्गदर्शन करना चाहेंगे। पिछले ग्रीष्मकालीन सत्र में सहायक कोच के रूप में युनाइटेड से अलग होने वाले 43 वर्षीय गिग्स किसी अन्य क्लब में मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त हो सकते हैं। गिग्स का कहना है कि वह किसी निचले स्तर के क्लब के कोच पद की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं, अगर वह क्लब सफलता हासिल करने के लिए महत्वाकांक्षी है। इंडिपेंडेंट में दिए गए बयान के अनुसार, गिग्स ने कहा, मैंने हमेशा यह बनाए रखा है कि मेरे लिए किसी प्रीमियर लीग क्लब का कोच बनना ही जरूरी नहीं। मैं इससे भी निचले, लेकिन अच्छे क्लब का कोच बनना चाहूंगा।
 
इटली के लाजियो क्लब में शामिल हुए लीवरपूल के लुकास
लंदनत्नइंग्लिश फुटबाल क्लब लीवरपूल ने ब्राजील के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी लुकास लेइवा को इटली क्लब लाजियो को स्थानांतरित करने की घोषणा की है। लुकास को 10 साल के करियर के बाद स्थायी रूप से लाजियो क्लब को बेचा गया है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब ने कहा कि लुकास ने लाजियो के मेडिकल टेस्ट को पास कर लिया है। अपनी पूर्व टीम की वेबसाइट पर जारी एक बयान में 30 वर्षीय लुकास ने कहा, च्च्एक क्लब और एक शहर के तौर पर लीवरपूल शानदार जगह है। मुझे लगता है कि यह हर किसी स्थान से अलग है।
 
अमेरिका ओपन : पुरस्कार राशि बढक़र 5.04 करोड़ डॉलर हुई
न्यूयॉर्कत्नइस साल आयोजित होने वाले चौथे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन की पुरस्कार राशि में इजाफा हुआ है। इस अग्रणी हार्ड कोर्ट टेनिस टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि बढक़र 5.04 करोड़ डॉलर हो गई है। अमेरिका टेनिस संघ (यूएसटीए) ने इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अपने एक बयान में यूएसटीए ने कहा कि टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि 40 लाख डॉलर बढ़ी है। इस कारण यह टूर्नामेंट अन्य के तुलना में सबसे महंगा हो गया है। अमेरिका ओपन में महिला और पुरुष एकल वर्ग के विजेताओं को 37-37 लाख डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी। इसके साथ ही हर दौर की पुरस्कार राशि में 7.5 प्रतिशत का बढ़ावा हुआ है।
 
प्रो-बाक्सिंग में नये स्टार बनने उतरेंगे
हरियाणा के अखिल और जितेंद्र नई दिल्लीत्नओलंपिक पदक विजेता विजेन्दर सिंह के बाद अब अखिल कुमार और जितेंद्र कुमार पेशेवर मुक्केबाजी में धाक जमाने के लिये अपनी किस्मत आजमाएंगे। दोनों भारतीय मुक्केबाज पांच अगस्त को बैटलग्राउंड एशिया में प्रो मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगे जिसके लिये उनके विपक्षी खिलाडिय़ों की भी घोषणा कर दी गयी है। बीजिंग ओलंपिक के क्वार्टरफाइनलिस्ट अखिल और जितेंद्र तथा विजेंद्र नौ वर्षों में पहली बार प्रो मुक्कबाजी सर्किट में एक साथ दिखाई देंगे। राष्ट्रमंडल खेल 2006 के स्वर्ण पदक विजेता तथा बीजिंग ओलंपिक में क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे अखिल पांच अगस्त को मुंबई में प्रो मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगे। अखिल एमेच्योर मुक्केबाजी में करीब 250 बाउट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हरियाणा के 36 वर्षीय अखिल अपनी पहली प्रो बाउट में आस्ट्रेलिया के टाई गिलक्रिस्ट का चार राउंड की 63 किग्रा जूनियर वेल्टरवेट मुकाबले में सामना करेंगे। आस्ट्रेलियाई मुक्केबाज ने 68 राउंड खेले हैं और प्रो मुक्केबाजी में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।
 
हरियाणा का बोलबाला
नई दिल्ली तालकातोरा स्टेडियम में आयोजित ऑल इंडिया ओपन कराटे चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। हरियाणा,उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, पंजाब,राजस्थान, आसाम, उत्तराखंड, बिहार राज्य के प्रतियोगियों ने भाग लिया। इस चैंपियनशिप के मुख्य अतिथि माननीय सतपाल सिंह पहलवान रहे।
 
भरत अरुण बने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच
भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच को लेकर ऊहापोह की स्थिति आखिरकार मंगलवार को खत्म हो गई। मुख्य कोच चुने गए रवि शास्त्री के पसंदीदा भरत अरुण को आधिकारिक तौर पर गेंदबाजी कोच बना दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात की जानकारी दी।
 
पंकाथॉन-ए-पावरिंग इंडियन वूमेन 17 सितंबर को
नई दिल्ली भारत की सबसे बड़ी दौड़ कलर्स प्रस्तुत पिंकाथॉन-एम्पावरिंग इंडियन वूमेन पांचवें संस्करण के लिए राजधानी तैयार है। इसका आयोजन 17 सितंबर को नेहरू स्टेडियम में होगा। दौड़़ में 10 हजार से अधिक महिलायें 3, 5, 10 और 21 किलोमीटर दौड़ में हिस्सा लेगी। सुपर मॉडल,अभिनेता और पिंकाथॉन के संस्थापक मिलिंद सोमन ने पांचवें संस्करण लॉन्च की औपचारिक करते हुए कहा दौड़ में हिस्सा लेने वाली महिलाएं ऑनलाइन पंजीकरण कर सकती है।
 
विभिन्न खेलों के लिए इंटर-कॉलेज स्टेट टूर्नामेंट की घोषणा
चंडीगढ़ हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग ने विभिन्न खेलों के लिए इंटर-कालेज स्टेट टूर्नामैंट की घोषणा कर दी है। इन टूर्नामैंटों में बाक्सिंग, जूडो, वॉलीबाल, कुश्ती, फूटबाल, कबड्डी, योगा तथा बैंडमिंटन शामिल हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजकीय कालेज फरीदाबाद में 22 अगस्त से 25 अगस्त 2017 तक महिला एवं पुरूष वर्ग की कुश्ती इंटर-कालेज स्टेट टूर्नामैंट करवाई जाएंगी।
 
प्रोजेक्ट लीप ने ओलम्पिक गोल्ड क्वेस्ट से हाथ मिलाया
पुणे त्न गगन नारंग स्पोर्ट्स प्रोमोशन फाउंडेशन (जीएनएसपीएफ) ने अपने महत्वाकांक्षी प्रोग्राम-प्रोजेक्ट लीप के लिए ओलम्पिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) के साथ हाथ मिलाया है। प्रोजेक्ट लीप का मकसद देश में युवा निशानेबाजों की खोज करना और उन्हें प्रशिक्षित करना है।
 
विश्व रैंकिंग में हजार से बाहर हुए टाइगर वुड्स
नई दिल्लीत्न गोल्फ की दुनिया में एक समय एकछत्र राज करने वाले अमेरिका के टाइगर वुड्स की हालत अब यह पहुंच गयी है कि वह दुनिया में 1000 खिलाडिय़ों की रैंकिंग से ही बाहर हो गये हैं। 14 मेजर खिताब अपने नाम रखने वाले और दुनिया में एक समय सबसे अमीर खिलाड़ी रह चुके वुड्स रैंकिंग में लगातार गिरते गिरते अब 1005वें नंबर पर गिर गये हैं।
 
इराक में फुटबाल क्लब के अधिकारी समेत 5 की हत्या
बगदाद त्न इराकी प्रीमियर लीग के प्रमुख फुटबाल क्लबों में से एक के वरिष्ठ अधिकारी व उनके परिवार के चार सदस्यों की कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। एक रिपोर्ट के अनुसार, अज्ञात व्यक्तियों ने सोमवार तडक़े अल जावियाह (वायुसेना) सॉकर क्लब के प्रशासनिक अधिकारी कर्नल बशीर अल-हमदानी के घर पर हमला कर दिया और बशीर, उनकी पत्नी व तीन बेटों की हत्या कर दी। यह घटना बगदाद के पास मनसौर की है। सूत्रों ने बताया कि बंदूकधारियों ने घटनास्थल से भागने से पहले कुछ पैसे व घर का सामान भी चुरा लिया। इराकी सुरक्षा बलों ने मकान को घेर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।
 
मार्की खिलाडिय़ों के भरोसे नहीं रहेगी डायनामोज टीम
नई दिल्लीत्नइंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सेमीफाइनल में दो बार पहुंचने वाली दिल्ली डायनामोज टीम के निदेशक रोहन शर्मा ने कहा है कि फ्रेंचाइजी लीग के आगामी सत्र में मार्की खिलाडिय़ों पर निर्भर नहीं रहेगी।
 
मुगुरुजा पहुंची पांचवें स्थान पर
मेड्रिडत्नअमेरिका की वीनस विलियम्स को मात देकर विंबलडन का खिताब जीतने वाली स्पेन की महिला टेनिस खिलाड़ी गॢबने मुगुरुजा ने सोमवार को जारी ताजा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 10 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है।
 
नर्सरियों में 25-25 खिलाडियों का चयन
सोनीपत ग जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी प्रेम सिंह हुड्डा ने बताया कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा सरकारी/गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं में गोल्डन जुबली खेल नर्सरियां वर्ष 2017 के अंतर्गत जिला सोनीपत में 10-10 खेल नर्सरी (लडक़े-लड़कियां) भिन्न-भिन्न खेलों के लिए स्थापित करने का निर्णय लिया गया है।
 
सुपर बॉक्सिग लीग: मराठा योद्धा और हरियाणा वरियर्स विजयी
नई दिल्लीत्न मराठा योद्धा, दिल्ली च्लैडीएटर और हरियाणा वरियर्स ने सुपर लीग बॉक्सिग लीग में जीत के साथ अपने अभियान को आगे बढ़ा रहा है। दीपक तंवर की अगुवाई में मराठा योद्धा ने ग्रुप बी में मुंबई असैसिन्स को 10-9 से हराया। दिल्ली च्लैडीएटर दूसरे मैच में प्रभावशाली जीत हासिल की। उसने यूपी टर्मिनेटर को ग्रुप ए मैच में 19-0 से परास्त किया। हरियाणा वरियर्स ने पंजाब सुल्तान को 15-6 से हराया। वारियर्स ने बेहद मजबूती से शुरूआत करते हुए 12-0 की बढ़त बना ली। संदीप भागरी ने सुल्तान के अमदीप सिंह को फेदर वेट कैटिगिरी को हराया। प्रमोद ने निखिल भट्ट को नाक आउट (वेलटर वेट वर्ग) में किया । 19 साल की अनीता कुमारी ने सरोज बुगालिया को सुपर फ्लाई कैटेगिरी में हराया।
 
बास्केटबाल : दक्षिण कोरिया ने भारत को दी मात
ताइपेत्नदक्षिण कोरिया ने भारतीय बास्केटबाल टीम को विलियम्स जोंस कप-2017 के मैच में रविवार को 92-67 के अंतर से हरा दिया। भारत ने जरूर शुरुआती दौर में दक्षिण कोरिया को टक्कर देने की कोशिश की और पहले क्वार्टर में 15-19 का स्कोर किया। दूसरे और तीसरे क्वार्टर में भारत को काफी मशक्कत करनी पड़ी और अंत में भारतीय टीम यह मैच नहीं बचा पाई। भारत के युवा खिलाड़ी मुइन बेक हफीज ने शानदार प्रदर्शन किया और कुल 12 अंक हासिल किए, जिसमें चार गोल में मदद करना और पांच रिबाउंड शामिल हैं। चार भारतीय खिलाडिय़ों ने दहाई के आंकड़े में अंक अर्जित किए। टीम के सीनियर खिलाड़ी अनिल कुमार ने 13 अंक हासिल किए। इस मैच में दक्षिण कोरिया हर मामले में भारत पर हावी रहा।
 
भारतीय फुटबॉल टीम ने किया अभ्यास
दोहात्न भारतीय फुटबॉल अंडर-23 टीम ने एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप क्वालीफायर्स मुकाबले से पहले कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन के मार्गदर्शन में यहां कतर स्पोटर्स क्लब के सुहैम बिन हमद स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया।
 
अगर भारतीय क्रिकेट को मेरी जरूरत है तो मैं भागूंगा नहीं : ठाकुर
नई दिल्ली पिछले छह महीनों के दौरान भारतीय क्रिकेट में मच रही उथलपुथल से दूर रहे पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह जिम्मेदारियों से भागेंगे नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने हाल में ठाकुर के बिना शर्त माफी मांगने के बाद उनके खिलाफ झूठे साक्ष्य पेश करने के आरोप खत्म कर दिए।
 
भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच बनाए जा सकते हैं अरुण
नई दिल्ली भारतीय टीम के मुख्य कोच चुने जा चुके पूर्व कप्तान रवि शास्त्री अपने सहयोगी स्टाफ के चयन को लेकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) को संतुष्ट करने में सफल रहे हैं। ऐसे संकेत मिले हैं कि भरत अरुण को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.