healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

खेल

‘लियोन’ की दहाड़ से भारत 189 पर ध्वस्त
विश्व की नंबर एक टीम भारत पुणे के बाद बेंगलुरु में भी घुटने टेक बैठी और आस्ट्रेलिया के आफ स्पिनर नाथन लियोन ने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुये 50 रन पर आठ विकेट लेकर भारत को दूसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को 189 रन पर ध्वस्त कर दिया।
 
राष्ट्रीय तीरंदाजी के लिए लडक़े-लड़कियों का चयन
हरियाणा के गुरूग्राम में आज राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए किए गये ट्रायल में खिलाडियों का चयन कर लिया गया। यह जानकारी देते हुए हरियाणा तीरंदाजी संघ के सचिव रामनिवास हुड्डा ने बताया कि आज हुए ट्रायल के बाद कम्पाउंड राउंड में लडक़ों में जोगिन्द्र पलवल, मयंक रावत पलवल, अजय दलाल गुरुग्राम, दिग्विजय धायल हिसार,काम्पाउंड राउंड लड़कियों में नीतू मलिक हिसार, जैसमीन गुरुग्राम, शालू हिसार और छाया शर्मा सोनीपत का चयन हुआ है।
 
साइकलिंग इवैंट ‘वूमैंस साइक्लोथन’
गुरूग्रामत्न नगर निगम, गुरूग्राम पुलिस एवं साइकूल के संयुक्त तत्वावधान में रविवार, 5 मार्च को प्रात: 6:00 बजे से भारत की सबसे बड़ी महिला साइकलिंग इवैंट ‘वूमैंस साइक्लोथन’ का आयोजन किया जाएगा। इस इवैंट का शुभारंभ गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ग्लेरिया मार्केट से करेंगे। वूमैंस साइक्लोथन के माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया जाएगा तथा इसे महिला सशक्तिकरण के रूप में मनाया जाएगा।
 
दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल का कारावास
भिण्ड त्न मध्यप्रदेश के ङ्क्षभड जिले की एक अदालत ने दुष्कर्म के मामले में आरोपी के खिलाफ दोष सिद्ध होने पर 10 साल का कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार भिण्ड जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम अजनौधा निवासी एक पीडित युवती ने पुलिस को बताया कि 5 जनवरी 2016 को वह अपने खेत पर जा रही थी। तभी गांव के ही पवन शर्मा जबरन पकड कर उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया था। विशेष न्यायाधीश शकील अहमद ने कल पवन के खिलाफ दोष सिद्ध होने पर 10 साल की कारावास और 10 हजार रुपए का अर्थदण्ड लगाया है।
 
ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन
तावडू त्न कोटा गांव में राजीव गांधी ग्रामीण खेल परिसर में राठी क्रिकेट क्लब कोटा की तरफ से आयोजित ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन श्री एस.पी.गुप्ता, आई.ए.एस ने किया ढ्ढ जिसमे लगभग 35 टीम भाग ले रही है ढ्ढ यह टूर्नामेंट लगभग 15 दिन चलेगा। इस मोके पर एस.पी गुप्ता जी ने सभी टीमों को खेल के प्रति सदभावना बनाये रखते हुए खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया ढ्ढ उन्होंने कहा कि ग्रामीण आँचल में इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित होने से युवाओं की प्रतिभा आगे बढेेगी। इस मोके पर गुप्ता जी ने आयोजन समिति के कार्यकर्ताओ की सराहना की और कहा कि समय समय पर इस तरह की प्रतियोगिताए ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित होती रहनी चाहिए।
 
गौरिका बिश्नोई ने बनाई बढ़त
गुरुग्रामत्न गौरिका बिश्नोई ने बुधवार को पहले राउंड में तीन अंडर 69 का शानदार कार्ड खेलकर हीरो महिला प्रोफेशनल गोल्फ टूर के आठ लाख रूपये की पुरस्कार राशि वाले पांचवें चरण में बढ़त बना ली। पंचकूला की अमनदीप द्राल और दिल्ली की वाणी कपूर एक अंडर -71 के स्कोर के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। जयपुर की अफशान फातिमा पार राउंड खेलकर चौथे स्थान पर हैं। एमेच्योर त्वेसा मलिक और शर्मिला निकोलेट एक ओवर 73 के स्कोर के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं।
 
टी 20 ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम मिली पीएम मोदी से
नई दिल्ली त्न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्वंटी 20 ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी। श्री मोदी ने टीम को उसकी उपलब्धि के लिए बधाई दी और भविष्य में और बेहतर करने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने टीम के सदस्यों के विशेष कौशल की सराहना की और कहा कि उनकी उपलब्धि से दिव्यांगों समेत करोड़ों लोगों को प्रेरणा मिलेगी। टीम के सदस्यों ने प्रधानमंत्री के साथ एक बल्ले, एक गेंद और एक जर्सी पर हस्ताक्षर किए। जर्सी पर श्री मोदी का नाम लिखा हुआ था।
 
हरियाणा की दिव्या और खुशबू भारतीय टीम मे
हरियाणा की दो तीरंदाज दिव्या धायल और खुशबू धायल का चयन थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित होने वाले तीरंदाजी एशिया कप के लिए भारतीय तीरंदाजी टीम में हुआ है। इन खिलाडियों का चयन प्रतियोगिता के जूनियर कंपाऊंड राऊंड के लिए हुआ है। चार सदस्यीय भारतीय टीम में हरियाणा से दो तीरंदाजों का चयन होना बडी उपलब्धि है।
 
प्रतीक चिन्ह के लिए प्रतियोगिता
गुरूग्रामत्न गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) का प्रतीक चिन्ह (लोगो) तैयार करने के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसके लिए विभिन्न आरडब्ल्यूए तथा स्कूलों को अपने यहां लोगो डिजाईन प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने बारे पत्र भेजा गया है। प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को एक लाख रूपए का ईनाम दिया जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए प्राधिकरण के विशेष कार्य अधिकारी वी. उमाशंकर ने बताया कि 4 मार्च तक लोगो डिजाइन ईमेल पर भेजा जा सकता है।
 
पंचकूला फुटबॉल क्लब जीता
चंढीगढ़त्न पंचकूला फुटबॉल क्लब ने आज अंबाला के जटवार में आयोजित किए जा रहे टूर्नामैंट के अंतिम मुकाबले में रायपुररानी को हराकर जीत दर्ज की। टीम ने प्री-क्वाटर फाइनल में बाढगढ़ की टीम को हराया और क्वाटर फाइनल में अपनी जगह बनाई। इसके बाद टीम ने अपनी जीत की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कालका को हराकर सेमिफाइनल में प्रवेश किया। टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सेमिफाइनल में भी अंबाला को पटकनी दी।, जबकि टीम में कुछ नये चेहरों ने सिरकत की थी, लेकिन उनके खेलने से वे अनुभवी लग रहे थे। टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी पवन मलिक और विरेन्द्र मलिक भी थे।
 
खेल के क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए बेशुमार अवसर : सिंह
केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौ० बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि खेल के क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए युवाओ के पास बेशुमार अवसर उपलब्ध है। बच्चों को बाल्यकाल से ही शिक्षा के साथ-साथ एक खेल को अनिवार्य रूप से अपनाना चाहिए और इसमे सफलता प्राह्रश्वत करने के लिए खूब मेहनत करनी चाहिए। खिलाड़ी किसी भी देश एवं प्रदेश की शान होते है।
 
धोनी का तूफानी शतक ,झारखंड जीता
कोलकाता ग कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने 129 रन की तूफानी पारी खेलते हुये अकेले अपने दम पर झारखंड को छत्तीसगढ़ के खिलाफ विजय हजारे ट्राफी ग्रुप डी मैच में रविवार को ईडन गार्डन में 78 रन से जीत दिला दी। धोनी ने मात्र 107 गेंदों में 10 चौके और छह छक्के उड़ाते हुये 129 रन ठोके। धोनी की इस पारी की बदौलत झारखंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 243 रन का स्कोर बनाया जिसके जवाब में छत्तीसगढ़ की टीम 38.4 ओवर में 165 रन पर सिमट गयी। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी को हाल में आईपीएल टीम पुणे की कप्तानी से भी हटाया गया था जिसके बाद वह इस टूर्नामेंट में झारखंड की कप्तानी संभालने उतरे। 35 वर्षीय धोनी ने पिछले मैच में 43 रन बनाये थे और इस बार उन्होंने तूफानी शतक ठोका। धोनी का लिस्ट ए में यह 17 वां शतक था। धोनी के दबदबे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक समय झारखंड के छह विकेट मात्र 57 रन पर गिर चुके थे लेकिन धोनी ने स्पिनर शाहबाज नदीम (53) के साथ सातवें विकेट के लिये 151 रन की जबरदस्त साझेदारी की।
 
मुक्केबाजी को नयी दिशा देने की तैयारी
नयी दिल्ली ग भारत में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संस्था (आईबा) के आयोगों का सम्मेलन ग्रेटर नोएडा स्थित जेपी ग्रीन्स गोल्फ रिसार्ट एंड स्पा में रविवार को शुरू हो गया।भारतीय मुक्केबाजी की हाल ही में अंतरराष्ट्रीय जगत में वापसी हुयी है और इसके बाद भारत में मुक्केबाजी की वैश्विक इकाई आईबा के आयोगों की यह पहली बैठक है।
 
कविता जैन ने हरियाणा की धूम 7/8 में बांटे पुरस्कार
हंसध्वनी सभागार में 25.02.2017 को किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीया मंत्री कविता जैन जी ने शिरकत की तथा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह प्रांत संघ चालक,पवन जिंदल जी ने अध्यक्षता की। प्रदेश भर से आए कलाकारों ने नृत्य कला से सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
 
भीम अवार्डी ज्योति सांगा को कविता जैन ने किया सम्मानित
शहरी स्थानीय निकाय, सूचना जनसंपर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की मंत्री कविता जैन ने रविवार को औद्योगिक क्षेत्र स्थित सोनीपत महिला हॉकी अकादमी में पहुंचकर भीम अवार्ड प्राह्रश्वत करने वाली दिव्यांग खिलाड़ी ज्योति सांगा को सम्मानित किया। ज्योति को हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भीम अवार्ड से सम्मानित किया गया है। पैरा ओलंपिक में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी सोनीपत के रामनगर निवासी ज्योति सांगा पिछले चार वर्षों से लगातार हाईजंप, 100 मीटर, 400 मीटर दौड़ सहित कई प्रतियोगिताओं में लगातार स्वर्ण पदक जीत रही है।
 
मॉस्टर्स खिलाडिय़ों से प्रेरणा लेकर खेलें उभरते खिलाड
हरियाणा के श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार की खेल नीति के कारण हरियाणा देश में एक स्पोर्टस हब के रूप में उभना है, ओलंपियन साक्षी मलिक व पैरालोंपिक एथलिटश दीपा मलिक ने ओलंपिक में देश को पदक दिलाकर न केवल हरियाणा का बल्कि देश का नाम रो न किया है। उभरते खिलाडिय़ों को मॉस्टर्स खिलाडिय़ों व ओलंपियनों से प्रेरणा लेकर खेल भावना से खेलना चाहिए।
 
विराट को सर्वश्रेष्ठ कह्रश्वतान का अवार्ड
नई दिल्ली त्न भारतीय टीम को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनाने वाले स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को उनकी शानदार कह्रश्वतानी के लिये ईएसपीएन क्रिकइंफो अवार्ड से नवाजा गया है। विराट की कह्रश्वतानी में पिछले 19 टेस्टों से भारत टेस्ट में अपराजेय है और इस दौरान उसने वेस्टइंडीज, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड ,बंगलादेश और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती हैं। विराट की कह्रश्वतानी में भारत ने पिछले साल 12 टेस्ट मैचों में नौ जीत हासिल की जबकि तीन ड्रा रहे। भारतीय कह्रश्वतान का खुद का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है। उन्होंने 12 टेस्ट में 76 के औसत से रन बनाये हैं और चार बार दोहरा शतक भी जड़ा है। विराट के अलावा इंग्लैंड के ऑलराउंडर और आईपीएल में 14.5 करोड़ रूपये की राशि में बिकने वाले बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।
 
श्यामलाल हॉकी टूर्नामेंट में 14 टीमें
नई दिल्ली ग छठा पद्मश्री श्यामलाल मेमोरियल आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट(पुरूष एवं महिला) यहां श्यामलाल कॉलेज में 28 फरवरी से आठ मार्च तक खेला जाएगा जिसमें दोनों वर्गों में कुल 14 टीमें हिस्सा लेंगी। कॉलेज के ङ्क्षप्रसीपल डा. रबी नारायण कार ने बताया कि टूर्नामेंट के पुरूष वर्ग में आठ टीमें और महिला वर्ग में छह टीमें उतरेंगी।
 
पेले के बेटे एडिन्हो ने किया आत्मसमर्पण किया
साओ पाओलो ग ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले के बेटे और पूर्व गोलकीपर एडिन्हो ने नशीले पदार्थों की तस्करी मामले आज पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। 46 वर्षीय एडिन्हो को 2005 में नशीले पदार्थों की तस्करी और सैंटो•ा शहर के कुख्यात ड्रग डीलर से संबंधों होने का दोषी पाये जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्होंने इस फैसले के खिलाफ अपील की थी। लेकिन 2014 में अदालत ने उन्हें 33 साल की जेल की सजा सुनाई थी। पेले के पुराने क्लब सैंटो•ा में गोलकीपर रह चुके एडिन्हो ने अपने 33 साल की जेल के फैसले के खिलाफ अपील की थी जिस पर न्यायालय ने सुनवाई करते हुए उनकी सजा 12 साल और 10 महीने कम कर दी है। एडिन्हो के वकील ने बताया कि एडिन्हो का असली नाम एडसन चोल्बी डा नासिमेंटो है। उन्होंने कहा कि वह निर्दोष है और अपनी इस लड़ाई को आगे जारी रखेंगे। 76 वर्षीय पेले अपने समय में फुटबॉल के महान खिलाड़ी थे और उन्होंने ब्राजील को तीन बार विश्वकप जीताने में अहम योगदान दिया है।
 
किसी भारतीय को नहीं मिला हॉकी का आस्कर
चंडीगढ़ ग ब्रिटेन के जॉन-जॉन डोहेमैन और हालैंड की नाओमी वान एस को वर्ष 2016 के सर्वश्रेष्ठ पुरूष और महिला खिलाड़यिों के हॉकी स्टार्स अवार्ड से गुरूवार को सम्मानित किया गया लेकिन हॉकी का ऑस्कर कहे जाने वाले इन पुरस्कारों में किसी भारतीय को यह सम्मान नहीं मिल पाया।