अपराध

दिल्ली से नोएडा शराब ले जाने पर होगी 5 साल की जेल
नोएडा अगर आप नोएडा या गाजियाबाद में रहते हैं और सस्ती दरों पर दिल्ली से शराब खरीद कर लाते हैं तो ये महंगा पड़ सकता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नया कानून लेकर आयी है जिसके मुताबिक दिल्ली से शराब खरीदने पर पांच हजार रुपये के जुर्माने के साथ पांच साल की जेल हो सकती है।
 
एसएससी में नौकरियों लगवाने में धांधली का मामला 8 आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा
नौकरी दिलाने के बहाने पैसे ऐंठने वाले गिरोह के 8 सदस्यों को चार-चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। आरोपियों में 5 हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के कर्मचारी हैं जबकि दो दलाल व एक हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का मुलाजिम है।
 
अवैध रूप से रेत से भरे ट्रैक्टर -ट्राली का काटा चालान
गन्नौर नगरपालिका द्वारा अवैध रूप से नगरपालिका रोड पर माडल स्कूल के पास रेत से भरे ट्रैक्टर का चलाना काटा गया। नगरपालिका भवन निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि नगरपालिका के पास कई दिनों पहले शिकायत आई थी कि मॉडल सस्कृति स्कूल के पास हर रोज रेत से भरा ट्रैक्टर खडा होता है जो लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। उसी पर कार्रवाई करते हुए रेत से भरे ट्रैक्टर को नगरपालिका में लाया गया और जर्माने के बाद छोड दिया गया। यहां बतादें कि ट्रैक्टर ट्रॉलियों में प्रतिबंध के बाद भी रेत ढोकर प्रशासन के आदेश की अवहेलना की जा रही है ये अलग बात है कि बड़ी संख्या में क्षेत्र में पत्थर, मिट्टी व रेत आदि सामग्री ढोने का काम कर रहे ट्रैक्टर ट्रॉलियों का प्रयोग किया जा रहा है।
 
बादशाहपुर किले पर कब्जे का मामला पहुंचा अदालत
गुरुग्राम 800 साल पुराने बादशाहपुर किले का अस्तित्व मिटने का मामला अदालत में पहुंच गया है। अदालत में याचिका दायर की गई है कि भूमाफियाओं ने कुछ अधिकारियों से सांठ-गांठ करके 20 एकड़ में फैले इस किले का नामोंनिशान मिटा दिया है। अब इस मामले में अदालत में अगली सुनवाई चार मई को होगी। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की तरफ से अपने बयान दर्ज करवाए जाएंगे।
 
पेपर कराना नहीं करना यह सीबीएसई का विशेषाधिकार
नई दिल्ली देश में इन दिनों पेपर लीक मामले में को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर जारी हैं इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सीबीएसई पेपर लीक में दायर सभी याचिकाएं खारिज कर दीं। शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में यह साफ किया कि परीक्षा के बारे में फैसला सीबीएसई का अधिकार है।
 
आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन में हुई थी डील, सीबीआई कर रही जांच
मुंबई प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर पर भ्रष्टाचार और परिवारवाद का सनसनीखेज आरोप लगा है। एक ख़बर के मुताबिक 2008 के दिसंबर में वीडियोकॉन समूह के मालिक वेणुगोपाल धूत ने बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और उनके दो संबंधियों के साथ मिलकर एक कंपनी बनाई थी।
 
मास्टरमाइंड का सुराग मिला, कई जगह छापे
नई दिल्ली > केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के परीक्षा लीक होने का मामला सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नाराजगी जताई गई। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने बुधवार की रात भर छापेमारी की कार्रवाई की।
 
ब्लाइंड मर्डर में पत्नी ही निकली पति की हत्यारिन, गिरफ्तार
जींद लगभग 9 माह पहले डूमरखां गांव के पास लक्की ढ़ाबा पर खड़े ट्रक़ में हुए ड्राईवर के ब्लाइंड मर्डर का नरवाना सीआईए टीम ने खुलासा किया हैं। ड्राईवर की हत्या करने वाली उसकी ही पत्नी ही निकली।
 
बिजली निगम का बिलिंग डाटा हैक
चंडीगढ़। हरियाणा के 9 बिजली सर्कलों की बिलिंग की बिलिंग से जुड़े सिस्टम पर साईबर अटैक हो गया है। इस वजह से पूरा डाटा हैक हो गया है और हैकर ने इस डाटा को रिकवर करने के लिए हरियाणा सरकार से बिटकॉयन में 1 करोड़ रुपए की डिमांड रख दी है।
 
डाटा, डेट और अब सीबीएसई का पेपर लीक
नई दिल्ली देश में इन दिनों लोगों का डाटा, चुनावी डेट के बाद पेपर लीक का मामला सामने आया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं गणित और 12वीं इकनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा ली जाएगी। सीबीएसई ने बुधवार को दोनों परीक्षाओं को निरस्त कर दिया है।
 
एसटीएफ की रिपोर्ट लीक होने की होगी जांच
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरेंद्र सिंह ने विधानसभा सत्र के बाद प्रैस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि एसटीएफ की रिपोर्ट लीक होने की जांच की जाएगी। जब उनसे पूछा गया कि आप के स्थानीय निकाय मंत्री सिद्धू ने रिपोर्ट मीडिया को बताई है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को यह रिपोर्ट मीडिया और टीवी चैनल से मिली।
 
गैंगस्टरों को चेतावनी: ठीक रास्ते पर आ जाए
चंडीगढ़ अकाली-भाजपा सरकार की ओर से 10 साल बेहिसाब ऋण उठाने व खर्च करने के साथ प्रदेश के भविष्य को गिरवी रखने पर पिछली सरकार पर बरसते मु य मंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यदि पिछली सरकार ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन 31 हजार करोड़ रुपये की देनदारी स्वीकार न की होती तो उनकी सरकार जहां जरूरतमंदों को दोगुनी पेंशन देने में समर्थ होती, वहीं किसानों व मजदूरों की ऋण राहत को भी बढ़ाया जा सकता था।
 
सीलिंग: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार पर लगाया 50 हजार का जुर्माना
नई दिल्लीत्न सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए उस पर 50 हजार रु का जुर्माना लगाया है। सुप्रीम कोर्ट ने सीलिंग के मुद्दे पर हो रही सुनवाई के दौरान राज्य सरकार पर नाराज होते हुए कहा कि ये नकारापन नहीं चलेगा।
 
टाईटलर के खिलाफ दिल्ली कमेटी ने जारी किए पांच नई वीडियो
नई दिल्ली बीते दिनों पूर्व केन्द्रीय मंत्री जगदीश टाईटलर के खिलाफ 5 वीडियो दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष को भेजने वाले गुमनाम शख्स ने अब एक और लिफाफा भेजा है। मनजीत सिंह जी.के. के आवास पर स्पीड पोस्ट से 23 मार्च 2018 को भेजे गये इस लिफाफे में एक पत्र के साथ पेन ड्राईव नत्थी है। जिसमें पुराने 5 वीडियो का असली रूप है।
 
हिसार, भिवानी और करनाल बिजली चोरी में सबसे आग
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार द्वारा कई योजनाएं शुरू किए जाने के बावजूद बिजली चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। राज्य में पिछले तीन वर्षों के दौरान बिजली चोरी की घटनाएं कम होने की बजाए बढ़ती जा रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि कुछ समय पहले तक जहां जींद व रोहतक बिजली चोरी के मामले में अन्य जिलों के मुकाबले आगे थे वहीं अब मुख्यमंत्री का गृह जिला करनाल इस मामले में आगे हो गया है।
 
चारा घोटाला : दुमका मामले में लालू को सात साल की सजा
नई दिल्ली बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दुमका कोषागार से 13.31 करोड़ रूपये के अवैध निकासी मामले में सज़ा सुनाते हुए सात साल की कैद दी है। इसके साथ ही, अदालत ने लालू यादव पर 30 लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया है। चारा घोटाला का यह ऐसा चौथा मामला है जिसमें लालू यादव को सज़ा दी गई है।
 
अतिक्रमण करने में दुकानदार, रेहड़ी वालों के साथ वाहन चालक भी डाल रहे आहूती
समालखा रेलवे रोड पर अतिक्रमण करने में दुकानदार, रेहड़ी वालों की रही सही कसर वाहन चालक पूरी करने में लगे हुए हैं। पुलिस प्रशासन हो या फिर नगरपालिका दोनों ही सब कुछ जानते हुए अपनी आंखे मूंद कर काला चश्मा लगाए बैठे हैं और उन्हें जनता की परेशानी से कोई मतलब नहीं है।
 
पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी कर रहा था नशे की तस्करी
मोहाली/चंडीगढ़ एस.टी.एफ. टीम ने 15 किलोग्राम अफीम तथा लाईसेंसी हथियारों सहित पंजाब पुलिस के पूर्व डी.एस.पी. सहित तीन आरोपियों को गिर तार किया है। आरोपियों में पूर्व डी.एस.पी. हकीकत राय निवासी गोलडन सिटी, सरहिंद (फतेहगढ़ साहिब), बिक्रम नाथ निवासी गांव बदोषी, जिला फतेहगढ़ साहिब, सवर्न सिंह निवासी गांव नारायणगढ़ (फतेहगढ़ साहिब) को गिर तार किया है।
 
लालू दोषी करार, जगन्नाथ मिश्रा बरी
रांची झारखंड की रांची सेंट्रल जेल में सजा काट रहे राष्टीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के चौथे मामले में दोषी करार दिया गया है। दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े इस मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाया। इस तरह अब तक चारा घोटाले के छह में से चार केसों में लालू दोषी करार दिए जा चुके हैं।
 
अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम द्वारा आज आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की। इस कार्रवाई के लिए संयुक्त निगमायुक्त-2 अनु को ड्यूटी मजिस्टे्रट नियुक्त किया गया था। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में नगर निगम गुरूग्राम की टीम ने भारी पुलिस बल के साथ प्रतिबंधित क्षेत्र में 16 फ्लैट तथा 9 दुकानों को सील किया तथा 11 निर्माणाधीन भवनों को तोडऩे की कार्रवाई की।