अपराध

हिजबुल से जुड़ा एएमयू का शोध छात्र, थामी एके-47
कुपवाड़ा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में रिसर्च स्कालर और जम्मू-कश्मीर निवासी मनन वानी ने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। जिसमें उसके हाथ में एके-47 है। चर्चा है कि कुपवाड़ा जिले के लोलाब के रहने वाले वानी ने हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन कर ली है।
 
बेघरों की मौत पर केजरीवाल ने डीयूएसआईबी के सीईओ को जारी किया नोटिस
नई दिल्ली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ठंड के कारण 44 बेघर लोगों की मौत की रिपोर्टिंग के बाद दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘मीडिया ने ठंड के कारण 44 बेघर लोगों की मौत की रिपोर्टिंग की।
 
अवैध शराब की खेप बरामद, तीन गिरफ्तार
संगरूर पंजाब के जिला संगरुर की पुलिस ने रविवार के दिन दो अलग-अलग जगह से नाकाबंदी के दौरान अवैध शराब की खेप बरामद की। साथ ही पुलिस ने तीन व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया। पहले मामले में पुलिस थाना कालाझाड़ के एएसआई राजवंत कुमार ने बताया कि वह पुलिस टीम के साथ भवनीगढ़ गांव चन्नो मेन रोड पर नाकाबंदी लगाए हुए था। तभी दौरान पटियाला की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार को रुकने का इशारा करने पर वो बैरिकेड्स तोडक़र भागने लगे।
 
आधार कार्ड घोटाला उजागर करने वाली पत्रकार को सम्मानित करेगी आप: जयहिंद
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने आधार कार्ड घोटाला उजागर करने वाली पंजाब के जालंधर की महिला पत्रकार को सम्मानित करने का ऐलान किया है। आज यहां जारी एक बयान में नवीन जयहिंद ने कहा कि पंजाब की महिला पत्रकार रचना खैहरा ने केंद्र सरकार द्वारा आधार कार्ड के संबंध में किए जा रहे तमाम दावों को आधारहीन साबित कर दिया है।
 
डेरा मुखी के करीबी डॉ. महेंद्र इंसा को पुलिस रिमांड पर भेजा
चंडीगढ़ डेरा प्रकरण के दौरान पंचकूला में दंगों के मामले में गिरफ्तार डॉ. महेंद्र इंसा को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस सोमवार दोपहर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच डा. महेंद्र इंसा को पंचकूला कोर्ट लेकर आई और आरोपी से पूछताछ के लिए रिमांड दिए जाने की मांग की।
 
बिटक्वाइन के नाम पर धोखाधड़़ी तीन सौ से ज्यादा लोग शिकार
नई दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिटकाइन और शेयर मार्केट में पैसा लगाने के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यह धोखाधड़ी बिटकॉइन और शेयर मार्केट में पैसा लगाने के नाम पर की गई है। एक लाख रुपए लगाने पर हर महीने 9.5 फीसदी रिटर्न का भरोसा दिया गया था। इस झांसे में आकर लोगों ने गाढ़ी कमाई का पैसा निवेश कर दिया। नई दिल्ली में 300 से ज्यादा लोग ठगी के शिकार हुए हैं।
 
आधार से 80 हजार शिक्षकों के फर्जीवाड़े का खुलासा : जावड़ेकर
नई दिल्ली केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने अध्यापकों के आधार नंबर के सहारे उनके शैक्षिक कामकाज की जांच पड़ताल की है7 इससे यह आश्चर्यजनक तथ्य सामने आया है कि 70 से 80 हजार अध्यापक एक से ज्यादा शिक्षा संस्थाओं से वेतन या धनराशि लेते हैं। शिक्षा क्षेत्र में इस फर्जीवाड़े के कारण अध्यापक अपनी शिक्षण संस्था के विद्यार्थियों पर पूरा समय देने की बजाए अन्य संस्थानों में भी समय देते हैं और वहां से पैसा हासिल करते हैं।
 
ग्रामीणों और दलितों के बीच हिंसक संघर्ष में एक की मौत
पुणे पेशवा बाजीराव द्वितीय की सने ा पर अंग्रेजों की जीत का शौर्य दिवस मना रहे दलित संगठनों और पुणे शहर में भीमा, पबल और शिकारापुर गांव के लोगों के बीच हुए संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि अनेक लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद पूरे इलाके में भारी तनाव फैल गया है।
 
नाबालिग किशोरी को एक लाख रुपए में बेचने का मामला शादी में सहयोग करने वाले दो आरोपी अरेस्ट
जींद सदर थाना पुलिस ने नाबालिग किशोरी को एक लाख रुपये में खरीद शादी रचवाने में सहयोग करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।
 
बिल्डरों के दबाव में काम कर रही है सरकार : सुरजेवाला
चंडीगढ़ वरिष्ठ कांग्रेस नेता व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी, रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के दृष्टिगत हरियाणा में लागू रियल ईस्टेट रेगुलेशन एंड डेवलपमेंट एक्ट (रेरा) पर पुर्नविचार की मांग की है। प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा लागू कमजोर रेरा की परिधि से मौजूदा 95 प्रतिशत प्रोजेक्ट बाहर हो गए थे, जिससे प्रभावित घरमालिकों को रेरा का लाभ नहीं मिल पाएगा।
 
फरार आयुषी मित्तल पुणे से गिरफ्तार
नई दिल्ली नोएडा की फ्रॉड कंपनी एब्लेज इन्फो सोल्यूशन की फरार निदेशिका आयुषी मित्तल को 11 माह बाद यूपी एसटीएफ और एसआईटी की संयुक्त टीम ने पुणे से गिरफ्तार किया है। टीम बुधवार को उसे लेकर गाजियाबाद पहुंचेगी। ट्रांजिट रिमांड पर होने की वजह से आयुषी को गाजियाबाद कोर्ट में पेश किया जायेगा।
 
अब रेड मारने का कोई फायदा नहीं: स्वाति मालीवाल
एक बार फिर बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के करावल नगर स्थित आश्रम पर महिला आयोग की टीम ने रेड की। आश्रम से दो नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराकर सीडब्ल्यूसी (चाइल्ड वेलफेयर कमेटी) के हवाले कर दिया गया है। बाद में इन लड़कियों को सीडब्ल्यूसी ने शेल्टर होम भेज दिया।
 
शाहजहांपुर में आसाराम, बेटी समेत दस लोगों के खिलाफ रिपोर्ट
शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बलात्कार के आरोपी आसाराम, उनकी बेटी और दस अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला आसाराम पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली लडक़ी के पिता की ओर से दर्ज कराया गया है।
 
1 लाख 76 हजार करोड़ का घोटाला पर किसी ने किया ही नही
नई दिल्ली 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में गुरुवार को पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और द्रमुक सांसद कनिमोझी सहित सभी 17 आरोपियों को अदालत ने बरी कर दिया है। 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले पर पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत ने एक लाईन का यह फैसला सुनाया है।
 
पटियाला पुलिस की बड़ी कामयाबी विक्की गौंडर का भाई गिरफ्तार
पटियाला/चंडीगढ़ पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए गैंगस्टर विक्की गौंडर के भाई इंदरजीत सिंह को दिल्ली एयरपोर्ट से गिर तार किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंदरजीत सिंह विदेश से भारत लौटा था और कनाडा जाने की फिराक में था।
 
नौकरियों में सर्वाधिक हिस्सा फिर आरक्षण के नाम पर दो बार हिंसा
चंडीगढ़ हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर भले ही दो बड़े आंदोलनों में हजारों करोड़ का नुकसान हो चुका है लेकिन जो जातियां आरक्षण की मांग कर रही हैं उनका सरकारी नौकरियों में सबसे अधिक कब्जा रहा है। इसके बाद वह पिछड़ा वर्ग में शामिल होने के लिए आंदोलन कर रहे हैं।
 
सिकलीगर सिखों पर मुकद्दमों की जांच सीबीआई से करवाने की दिल्ली कमेटी ने की मांग
नई दिल्ली मध्यप्रदेश के सिकलीगर सिखों पर पुलिस के द्वारा दर्ज किये जा रहे मुकद्दमों की जांच सी.बी.आई. द्वारा करवाने की दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने मांग की है। कमेटी अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. तथा महासचिव मनजिन्दर सिंह सिरसा ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पैशल सेल पर सिकलीगर सिखों के खिलाफ फर्जी मुकद्दमें दर्ज करने का गंभीर आरोप लगाया है।
 
राम रहीम पर चल रहे 2 हत्या मामलों में सुनवाई
पंचकूला डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर चल रहे दो हत्या के मामलों में पंचकूला सीबीआई कोर्ट में आज सुनवाई हुई। रंजीत मर्डर में 22 दिसम्बर को और रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में 6 जनवरी को अगली सुनवाई होगी। छत्रपति हत्या मामले के दो आरोपियों निर्मल और कुलदीप ने कोर्ट में नए वकीलों के लिए अपील की है।
 
शटर तोड़ मोबाइल की दुकान से करीब ढाई लाख के माल पर किया हाथ साफ
गुरुग्राम बादशाहपरु म ें दरबारीपरु माडे पर मोबाइल की दुकान का शटर तोडकर चोर दुकान में से करीब ढ़ाई लाख रुपये का माल उड़ा ले गए। बदमाशों की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मेन रोड पर वारदात होने से लोगों में पुलिस के प्रति गहरा रोष है।
 
मधु कोड़ा को 3 साल जेल और 25 लाख जुर्माना
नई दिल्ली सीबीआई की विशेष अदालत ने झारखंड कोयला घोटाला मामले में मुख्य आरोपी मधु कोड़ा को तीन साल की जेल और 25 लाख के जुर्माने की सजा सुनाई है। कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा समेत चार अन्य को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दे दिया था।