Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  

मनोरंजन

देश में प्रतिवर्ष 1600 हिन्दी फिल्में बनती है: नागपाल
गुरुग्रामत्नफिल्मों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका प्रमाण यह है कि देश में प्रतिवर्ष 1600 फिल्में सिर्फ हिन्दी में बनती हैं। यदि अन्य भारतीय भाषाओं की बात करें तो सब मिलाकर 2000 से अधिक फिल्में प्रति वर्ष बनती हैं। मुंबई के अलावा कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में फिल्में बन रही हैं।
 
वीवाईआरएल ओरिजिनल्स ने तेरे वास्ते के लॉन्च के साथ अवकाश मान को किया प्रस्तुत
चंडीगढ़ वीवाईआरएल ओरिजिनल्स ने नए कलाकार अवकाश मान का वीवाईआरएल परिवार में स्वागत करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है। महान पंजाबी गायक अभिनेता और प्रोड्यूसर हरभजन मान के बेटे अवकाश संगीत प्रेमियों के बीच तेरे वास्ते के साथ अपनी पहचान बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
 
सिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक एक रात यूट्यूब पर हुआ लोकप्रिय
चंडीगढ़ जब शब्द फेल हो जाते हैं, तब संगीत बोल उठता है। प्रतिभाशाली गायक, विलेन के मामले में ठीक यही महसूस हुआ, जब वह आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में अपने ट्रैक च्एक रात च् के प्रमोशन के लिए यहां पहुंचे। यह एक दार्शनिक रचना है जो एक घटनाचक्र के बीच अवसाद अथवा डिप्रेशन की यात्रा को अभिव्यक्त करती है।
 
चंडीगढ़ प्रेस क्लब की 40वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू
चंडीगढ़त्न सेक्टर 27 स्थित चंडीगढ़ प्रेस कल्ब की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का सिलसिला आज से शुरूहुआ। 15 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में पहले दिन आज ‘मैंगो फेस्टीवल’ का आयोजित किया गया जिसमें सदस्यों उनके परिवारजनों और अतिथियों ने जमकर आनंद लिया। मैंगो मेले के दौरान जहां लोगों ने अमरपाली, लंगड़ा, केसर, चौसा, दसहरी आदि किस्मों के आमों का मजा लिया वहीं बच्चों ने भी जमकर मैंगों शेक पीये। वरिष्ठ सदस्यों ने आम रस का आनंद लिया और इस सेहतमंद बताया। कई महिलाओं ने शैफ से आम की चटनियों की रेस्पियों जुटाई। प्रेस कल्ब के अध्यक्ष वरीन्द्र रावत ने बताया कि वर्षगांठ समारोह में आयोजित कार्यक्रमों की कड़ी में आने वाले दिनों में हैल्थ टाक्स, ओरगैनिक लंच, रक्तदान शिविर, कवि सम्मेलन, आधार कैंप, बंपर तम्बोला, पौधारोपण, स्विमिंग कंपीटिशन सहित अन्य कार्यक्रम होंगें जिसमें वे निशुल्क भाग ले सकते हैं।
 
सरकार की उपलब्धियों का वर्णन गीतों व भजनों के माध्यम से, विशेष प्रचार अभियान चलाया
पलवल नागरिकों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों का प्रचार एवं प्रसार करने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत विभाग की क्षेत्रीय प्रचार पार्टियां जिला के गांवों में जाकर सरकार की साढे 4 साल की उपलब्धियों का वर्णन गीतों व भजनों के माध्यम से कर रहीं हैं।
 
डिजी-युवा से बनायेंगे ग्रामीण युवाओं को रोजगारपुरक : संदीप देसवाल
चंडीगढ़ सक्षम युवा ही बनाएगा सशक्त देश, इसी सोच के साथ अप्रवासी रहे संदीप देसवाल की संस्था एबोड फर्स्ट फाउंडेशन ने डिजी-युवा नाम की एक सामाजिक पहल की है। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों के बाहरवीं उत्तीर्ण और स्नातक कर चुके युवाओं को डिजिटल-दुनिया की बुनियादी तकनीक और कामकाजी ज्ञान के साथ पर्सनालिटी-डेवलेपमेंट के लिए अलग- अलग स्तर के नि:शुल्क कोर्स पढ़ाए जाएंगे।
 
गेमिंग, डिफेंस में आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस की होगी अहम भूमिका
समालखा वर्चुअल रियलिटी एह्रिश्वलकेशन्स पर पाईट कॉलेज में वर्कशॉप के दूसरे दिन 500 से अधिक विद्यार्थियों और शिक्षकों ने नई टेक्नोलॉजी सीखने के लिए पुरे उत्साह के साथ भाग लिया। दूसरे दिन कई आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, ऑगमेंटेड रियलिटी, वर्चुअल रियलिटी विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को इन विषयों पर विस्तृत जानकारी दी।
 
मॉडलों के कैटवॉक के बीच फैशन एक्स का कैलेंडर लॉन्च
गुरुग्राम इवेंट कंपनी इनोविजन ब्रांड मैनेजमेंट की ओर से बीती रात गुडग़ांव-कापासेड़सा बोर्डर के एक निजी होटल में आयोजित एक समारोह में फैशन एक्स क्वीन का कैलेंडर लांच किया गया। फैशन एक्स का यह कैलेंडर कांग्रेस नेता राजीव त्यागी एवं डब्ल्यू ओ डब्ल्यू होमस के वशीम फारूकी ने लांच किया। इस मौके पर फैशन एक्स 2018 की टॉप रही मॉडलों ने रैंप पर कैटवॉक भी किया। इसके अलावा इस समारोह में फोटोग्राफी कंपीटीशन क्लिक फॉर पैशन एवं पेलडो डायमंड की फ्रेंचाइजी स्कीम लांच की गई। वहीं इनोविजन ब्रांड मैनेजमेंट के बोर्ड मेंबर का नए सिरे से गठन किया गया। समारोह की अध्यक्षता इनोविजन ब्रांड मैनेजमेंट के हेड हरेन्द्र डोगरा व मंच संचालन वंदना कर रही थी।
 
एक साथ नजर आएंगे सैफ और करीना
अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर खान के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, सिल्वर स्क्रीन पर पांच साल बाद सैफ-करीना की जोड़ी फिर एकसाथ नजर आ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि करीना कपूर पति सैफ अली खान की आगामी फिल्म जवानी जानेमन में नजर आएंगी।
 
बोल्ड सीन से पहले नर्वस थीं कियारा
वेब सीरीज ‘लस्ट स्टोरीज’ काफी चर्चा में रही थी। करण जौहर के डायरेक्शन में बनी इस वेब सीरीज के चर्चा में रहने की कई वजह थीं लेकिन पूरी सीरीज में जो सीन सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना वो था अभिनेत्री कियारा आडवाणी का बोल्ड सीन। इस सीन पर काफी विवाद भी हुआ था।
 
इंटरनेशनल योगा डे व वल्र्ड म्यूजिक डे मनाया गया
मोहाली रयात बाहरा यूनिवर्सिटी, मोहाली में बुधवार को इंटरनेशनल योगा डे व वल्र्ड म्यूजिक डे मनाया गया। कार्यक्रम जिसका आयोजन डॉ. दीपक पुरी, सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट, आईवी हॉस्पिटल और ग्लोबल चेयरमैन, कार्डियोमर्सन के सहयोग से किया था, शास्त्रीय संगीत और योग सेशन का एक मिश्रण था, जिसमें स्टूडेंट्स और फेकल्टी ने हिस्सा लिया।
 
चंडीगढ़ के रैप क्रू, वारब्वॉय एक्स डीईवीएम ने रेडबुल स्पॉटलाईट का सीजन 2 जीता
चंडीगढ़ मुंबई में होने वाले नेशनल फाइनल के बाद सम्मानित किया गया, जिसमें देश के 10 शहरों से 10 फाईनलिस्ट आए; ज्यूरी में सीधे मौत, स्वदेशी, डोपैडेलिक्ज़, होस्ट एंकोर एवं डीजे ऊरी मुष्किल सिटी राउंड्स के बाद, देश में 10 शहरों - मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, गुवाहाटी, पुणे, अहमदाबाद और चंडीगढ़ से 10 फाईनलिस्ट चुने गए, जो नेषनल फाईनल के लिए मुंबई पहुंचे।
 
धनुष दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपने तिरंगे का प्रचम फहराते हैं
नई दिल्लीत्नद एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर भारत में रिलीज़ होने जा रही हैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचकों और दर्शकों की प्रशंसा लेते हुए। यह फिल्म अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता धनुष की पहली फिल्म है। अद्वितीय उपलब्धियों की एक श्रृंखला में नवीनतम फिल्म ने हाल ही में बार्सिलोना सेंट-जोर्डी फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी के लिए दर्शकों की पसंद का पुरस्कार जीता।
 
बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे गिरीश कर्नाड
लोकप्रिय कन्नड़ नाटककार, रंगकर्मी, एक्टर, निर्देशक और स्क्रीन राइटर गिरीश कर्नाड का हाल ही में 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। 1960 के दशक में नाटकों के लेखन से गिरीश कर्नाड ने अपनी पहचान बनायी। कन्नड़ नाटक लेखन में गिरीश कर्नाड की वही भूमिका है जो बंगाली में बादल सरकार, मराठी में विजय तेंदुलकर और हिंदी में मोहन राकेश जैसे दिग्गज नाटककारों की है।
 
चंडीगढ़ में पहुंची शाहिद और कियारा की जोड़ी
चंडीगढ़ शाहिद कपूर आने वाली फिल्म कबीर सिंह को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। शाहिद और कियारा कबीर सिंह का प्रमोशन कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को यह जोड़ी चंडीगढ़ पहुंची और फैंस के साथ जमकर मस्ती भी की।
 
पार्टी की दीवानी प्रियंका?
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा कुछ खास करें या नहीं करें वो सुर्खियों में बनी रहती हैं। इसे देखकर ऐसा प्रतीत होता है मानों कैमरे उनका पीछा करते हैं और जैसे ही उनकी जद में वो आती हैं खुद व खुद क्लिक होने लग जाते हैं। बहरहाल प्रियंका की अपकमिंग फिल्म द स्काई इज पिंक की शूटिंग खत्म हो चुकी है।
 
नेहरू स्टेडियम में सांस्कृ तिक कार्यशाला का शुभारंभ
गुरुग्रामत्नखेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से आज नेहरू स्टेडियम में 10 दिवसीय सांस्कृतिक कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। इस कार्यशाला का शुभारंभ जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी राज यादव ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए किया। इस अवसर पर राज यादव ने कहा कि बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में भी हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्यशाला में बच्चों में छिपी प्रतिभा को उजागर करने का मौका मिलता है। इस अवसर पर वीसीओ संदीप सांघी ने कहा कि इस 10 दिवसीय सांस्कृतिक कार्यशाला के लिए 50 प्रतिभागियों का चयन किया गया है। इन प्रतिभागियों को प्रात: 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक नृत्य, नाटक व संगीत का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें नाटक का प्रशिक्षण रजनी शर्मा तथा नृत्य व संगीत का प्रशिक्षण राजेश बेनीवाल द्वारा दिया जाएगा। इस अवसर पर प्रतिभागियों द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता ममता धवन सहित कार्यालय के प्रशिक्षकगण व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
 
बदले-बदले नजर आए अमिताभ
पहले खबर आई कि महानायक अमिताभ बच्चन का अकाउंट किसी ने हैक कर लिया और उसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर चस्पा कर दी। इसके बाद खबर आ गई कि हैकिंग के बाद रिकवर हुआ अमिताभ का अकाउंट। यहां आपको बतला दें कि बिग बी का ऑफ‍िश‍ियल ट्विटर हैंडल सोमवार शाम को हैक हुआ था और हैकर्स ने उनके ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल फोटो को बदलते हुए पाक प्रधानमंत्री इमरान की तस्वीर लगा दी थी।
 
बेरेनिस बेजो द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर में धनुष के साथ
गुरुग्राम/ नई दिल्ली नकोलावेरी डी और रांझणा की प्रसिद्धि, तमिल सुपर स्टार धनुष ने द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर में अभिनय किया हैं,जो एक अंतर्राष्ट्रीय सर्किट फिल्म है,दर्शकों की प्रशंसा जीत रही है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता धनुष के हॉलीवुड कैरियर की शुरुआत करने वाली इस फिल्म को कई फिल्म समारोहों में प्रदर्शित किया गया है, और इसे न केवल समीक्षा मिली है, बल्कि पुरस्कारों की झड़ी लगा दी है। भारत को गौरवान्वित किया है।
 
परिणीति ‘एवॉन ट्रू मैक-अप रेंज’ की ब्रांड एम्बेसडर बनी
नई दिल्ली 130 वर्ष पुराने वूमेंव ब्यूटी ब्रांड एवॉन ने अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा को अपनी कलर मेक-अप कैटेगरी एवॉन ट्रू के लिए नया ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। एवॉन यह विष्वास रखती है कि सुंदरता किसी के व्यक्तित्व को अभिव्यक्त करने के लिए बेहद जरूरी है और परिणीति के इस ब्रांड से जुडऩे से टैगलाइन ‘फ ील यॉर बेस्ट यू’ के साथ इस रेंज को लोकप्रियता हासिल होगी।