मनोरंजन

इसरो के पूर्व अध्यक्ष के राधाकृष्णन पर बनेगी फिल्म
बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार निखिल आडवाणी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के (इसरो) के पूर्व अध्यक्ष एवं मंगल मिशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले के. राधाकृष्णन के जीवन पर फिल्म बनाने जा रहे हैं।‘कल हो न हो’, ‘सलाम-ए-इश्क : ए ट्रिब्यूट टू लव’ और ‘चांदनी चौक टू चाइना’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके निखिल ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘अनंत की ओर और उससे भी परे! हम इस कहानी की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। इस पर हम एमे एंटरटेंमेंट के साथ काम कर रहे हैं।’निखिल, मोनिषा आडवाणी और मधु भोजवानी के स्वामित्व वाली प्रोडक्शन कंपनी एमे एंटरटेनमेंट ने एक बयान जारी करके कहा, ‘हम एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं। हम भारत के मंगल ग्रह के मिशन के पीछे रहे राधाकृष्णन की कहानी पर फिल्म बनाने की घोषणा करते हुए रोमांचित महसूस कर रहे हैं।
 
पांच दोस्तों की कहानी ‘तू है मेरा संडे’
नई दिल्ली संडे, यानी छुट्टी का दिन। संडे का नाम सुनते ही आंखों में एक चमक-सी आ जाती है। इस अहसास को तरोताजा करने और पर्दे पर उकेरने के लिए 6 अक्टूबर को एक फिल्म आपके करीबी सिनेमाघरों में आ रही है, जिसका नाम है ‘तू है मेरा संडे’। फिल्म का टाइटल जितना अलग है, उतनी ही खूबसूरत है
 
उडऩपरी का किरदार निभाएंगी प्रियंका
बॉ लीवुड की जानी मानी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा सिल्वर स्क्रीन पर उडऩपरी का किरदार निभाती नजर आ सकती है। बॉक्सर मैरी कॉम की बायॉपिक में अपने किरदार से दर्शंकों पर गहरी छाप छोडऩे वाली प्रियंका अब एक और स्पोट्र्स बायॉपिक में नजऱ आयेंगी। चर्चां है कि ओलिंपिक चैंपियन पीटी उषा की बायॉपिक बनने जा रही है और मेकर्सं प्रियंका चोपड़ा को अपनी इस फिल्म का हिस्सा बनाना चाहते हैं। माना जा रहा है कि यह फिल्म 100 करोड़ के बजट में तैयार होगी। प्रियंका के अलावा इस फिल्म में दिग्गज संगीतकार एआर रहमान से भी इस फिल्म के लिए सम्पर्क किया गया है।इस बायॉपिक का निर्देशन करेंगी रेवती एस. वर्मा, जिन्होंने तमिल और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। फिल्म को हिन्दी, इंग्लिश, चाइनीज़ और रशियन भाषाओं में रिलीज़ होगी।
 
खलनायक से नायक बने विनोद खन्ना
बतौर खलनायक अपने करियर का आगाज कर नायक के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में शोहरत की बुलंदियों तक पहुंचने वाले सदाबहार अभिनेता विनोद खन्ना ने अपने अभिनय से दशज़्कों के बीच अपनी अमिट पहचान बनायी है।छह अक्टूबर 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्में विनोद खन्ना ने स्नातक की शिक्षा मुंबई से की।इसी दौरान उन्हें एक पाटीज़् के दौरान निमातज़-निदेज़्शक सुनील दत्त से मिलने का अवसर मिला।
 
बॉलीवुड में तीन फिल्मों पुरानी भूमि पेडणेकर ने कहा ‘मैंने बदली है हीरोइनों की इमेज’
भूमि पेडणेकर बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिनका सक्सेस रेट 100 प्रतिशत है। अपनी पहली फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से लेकर इसी साल रिलीज हुई उनकी दोनों फिल्में, यानी ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ सुपरहिट रही हैं.
 
रजनीकांत के साथ काम कर भाग्यशाली महसूस कर रही है हुमा कुरैशी
बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत के साथ काम कर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रही है। हुमा कुरैशी इन दिनों रजनीकांत के साथ तमिल फिल्म ‘काला’ में काम कर रही है। हुमा, रजनीकांत के साथ काम का अवसर पाने से खुद को भाग्यशाली और धन्य महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं रजनीकांत के साथ काम कर खुद को भाग्यशाली और धन्य महसूस कर रही हूं। फिल्म अगले साल रिलीज होगी और यह हमारा अंतिम शेड्यूल है, इसलिए हम सभी अपना सवश्रेष्ठ काम करने की कोशिश कर रहे हैं। काला एक खूबसूरत पटकथा है।जब मैंने यह पढ़ी तो मैं फिल्म का हिस्सा बनने के लिए तुरंत तैयार हो गई और रजनीकांत सर के साथ काम करना सपना पूरा होने जैसा था।’ गौरतलब है कि पा. रंजीत के निर्देशन में बन रही काला अगले साल 14 अप्रैल को रिलीज होगी।
 
‘हैह्रश्वपी भाग जाएगी’ के सीक्वल में काम करेगी सोनाक्षी
बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा हैह्रश्वपी भाग जायेगी के सीक्वल में काम करने जा रही है। सोनाक्षी ‘हैह्रश्वपी भाग जाएगी’ के सीक्वल में नजर आएंगी। सोनाक्षी ने कहा कि वह इस किरदार को निभाने के लिए काफी उत्साहित हैं। फिल्म के सीक्वल का शीर्षक ‘हैह्रश्वपी भाग जाएगी रिटनर्स’ है।
 
द्रोपदी का किरदार निभाना चाहती है सोनम कपूर
बॉ लीवुड की जानी मानी अभिनेत्री सोनम कपूर सिल्वर स्क्रीन पर द्रौपदी का किरदार निभाना चाहती है। बॉलीवुड में चर्चा है कि सोनम कपूर ‘महाभारत’ की कहानी पर अपने होम-प्रॉडक्शन के बैनर में फिल्म बनाएंगी। वह ‘महाभारत’ की इस कहानी में द्रौपदी का किरदार निभाना चाहती हैं।
 
बड़े जोखिम उठाना चाहती हैं नीना दोब्रेव
अभिनेत्री नीना दोब्रेव ने कहा कि उन्होंने प्रसिद्ध टेलीविजन शो ‘वैंपायर डायरीज’ से इसलिए किनारा कर लिया था क्योंकि वह एक ही तरह के किरदार नहीं करते रहना चाहतीं और बड़े जोखिम उठाना चाहती हैं। ‘फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके’ की रिपोर्ट के अनुसार, रॉग मैगजीन को दिए एक साक्षात्कार में 28 वर्षीय अभिनेत्री ने ‘वैंपायर डायरीज’ से अलग होने के कारण का खुलासा किया। उन्होंने कहा, मैं हर उस शख्स को गलत साबित करना चाहती थी, जिसने कहा था कि मैं केवल यही एक भूमिका पूरे जीवन भर निभाऊंगी। मैं हमेशा से बड़ा जोखिम लेना चाहती थी। नीना के अनुसार, मैंने इस शो में काम करना तब शुरू किया, जब मैं 20 साल की थी। मैं इस शो के साथ बड़ी हुई। वह पागलपन भरा समय था। जब मैंने इस शो को छोड़ा तो मैं 27 वर्ष की थी। मैं कुछ नया करना चाहती थी। नीना अब अगली फिल्म ‘फ्लैटलाइनर्स’ में नजर आएंगी, जो इसी नाम की 1990 की फिल्म का रीमेक है।
 
‘एक दिन बिक जाएगा’ के मिले थे 1000 रुपए
महान शायर और गीतकार मजरूह सुल्तानपुरी को अपने रचित गीत एक दिन बिक जायेगा माटी के मोल के लिये शोमैन राजकपूर ने 1000 रुपये दिये थे।मजरूह सुल्तान पुरी का जन्म उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर शहर में एक अक्टूबर 1919 को हुआ था।उनके पिता एक उपनिरीक्षक थे और वह मजरूह सुल्तान पुरी को ऊंची से ऊची तालीम देना चाहते थे।
 
कैंसर से हुई टॉम ऑल्टर की मौत ३०० से ज्यादा फिल्मों में कर चुके हैं काम, नहीं देख पाए 15 से ज्यादा फिल्मों की रिलीज
एक्टर और थिएटर आर्टिस्ट टॉम ऑल्टर का स्किन कैंसर की वजह से निधन (29 सितंबर) हो गया। कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि वे इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। पिछले साल सितंबर में उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी, जिसकी वजह से टॉम ने अपना स्टेज शो तक कैंसिल कर दिया था।
 
बिग बॉस : ग्रांड प्रीमियर की तस्वीर ‘लीक’ डांस करते दिखे सलमान
सलमान खान के शो बिग बॉस 11 एक अक्टूबर को ऑन एयर होने जा रहा है लेकिन इस शो के पहले एपिसोड यानी ग्रांड प्रीमियर की तस्वीर ‘लीक’ हो गई है। दरअसल बिग बॉस 11 के ग्रांड फिनाले में हालिया रिलीज फिल्म ‘जुड़वा 2’ टीम पहुंची। इस फिल्म के स्टार वरुण धवन ने ट्विटर पर बिग बॉस की इस तस्वीर को शेयर किया। तस्वीर में सलमान खान फिल्म की कास्ट वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिस और तापसी पन्नू के साथ जमकर थिरकते नजर आ रहे हैं। इसी तरह एक और तस्वीर सोशल साइट इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही हैं जिसमें वरुण धवन और तापसी पन्नू फिल्म रिलीज होने के बाद थियेटर के बार ढोल बजाते हुए दिख रहे हैं। तस्वीरों से ऐसा लग रहा है कि वे नुक्कड़ नाटक कर फिल्म को प्रमोट कर रहे हैं। इससे पहले इन लोगों ‘जुड़वा 2’ के प्रमोशन के लिए काफी मेहनत की हैं। गुजरात में जाकर डांडिया डांस करते हुए दिखे।
 
अयोध्या के मुमताज नगर की रामलीला में मुस्लिम निभा रहे किरदार
अयोध्यात्न मंदिर-मस्जिद विवाद को लेकर सुर्खियों में रहने वाली अयोध्या के पास स्थित मुमताज नगर की रामलीला में मुस्लिम युवक भी किरदार निभा रहे हैं। यही नहीं, रामलीला के आयोजक उसी गांव के प्रधान जकी अहमद हैं। श्री अहमद 90के दशक से रामलीला आयोजन समिति के प्रबंधक हैं।
 
सोहा अली खान बनीं मां, कुणाल खेमू ने कहा शुभ दिन आई बेटी
पटौदी खानदान में एक और खुशी आई है. पिछले साल जहां सैफ अली खान की पत्नी करीना पहली बार मां बनीं तो अब सैफ की बहन सोहा अली खान मां बन गई हैं। सोहा अली खान और कुणाल खेमू पैरेंट्स बन गए हैं और सोहा ने शुक्रवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में बेटी को जन्मु दिया है।
 
सिट्रा की ब्रांड एंबेस्डर बनीं पूजा हेगड़
बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्री पूजा हेगड़े हिदुस्तान यूनिलीवर की नई स्किनकेयर ब्रांड सिट्रा की ब्रांड एंबेसडर बन गयी हैं। आशुतोष गोवारिकर की फिल्म मोहेंजोदाड़ो से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत करने वाली पूजा को सिट्रा की ब्रांड एंबेस्डर के तौर पर चुना गया है। पूजा ने कहा, ‘भारत में सिट्रा से जुडऩा मेरे लिए बेहद खुशी की बात है क्योंकि मैं स्किनकेयर को लेकर हमेशा प्राकृतिक तत्वों की क्षमता में यकीन करती हूं।
 
अब ‘शेफ’ लेकर हाजिर हो रहे हैं सैफ अली खान
नई दिल्ली छोटे नवाब यानी, सैफ अली खान के फैंस को ‘रंगून’ के बाद उनकी दूसरी फिल्म का बेसब्री से इंतजार था। आखिरकार ऐसे में सैफ उनके सामने अपनी नई फिल्म ‘शेफ’ लेकर हाजिर हो रहे हैं। यह फिल्म 6 अक्टूबर को रिलीज होगी। हॉलीवुड के मशहूर निर्देशक जॉन फेवरियू की हिट फिल्म ‘शेफ’ के इस हिंदी रीमेक में सैफ अली खान के साथ मलयालम एक्ट्रेस पद्मप्रिया जानकोरमन लीड रोल में नजर आएंगी।
 
संगीत की देवी हैं लता
लगभग छह दशको से अपनी जादुई आवाज के जरिये बीस से अधिक भाषाओं मे पचास हजार से भी ज्यादा गीत गाकर ..गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड.. में नाम दर्ज करा चुकी संगीत की देवी लता मंगेश्कर आज भी श्रोताओ के दिल पर राज कर रही हैं।
 
पद्मावती से कैसे मिले थे महारावल रतन सिंह
संजय लीला भंसाली की फि़ल्म ‘पद्मावती’ में दीपिका पादुकोण ने पद्मिनी (पद्मावती) और शाहिद कपूर ने महारावल रतन सिंह का किरदार निभाया है। अल्लाउद्दीन खिलजी के किरदार में रणवीर सिंह हैं। आप जानते हैं कि दुर्गा पूजा के पहले ही दिन दीपिका पादुकोण का पद्मावती लुक पोस्टर के रूप में आ चुका है। सोमवार को शाहिद कपूर के महारावल रतन सिंह का लुक भी बैक टू बैक दो पोस्टर्स के साथ जारी हुआ है।
 
देवानंद को भी करना पड़ा था संघर्ष
भारतीय सिनेमा जगत में लगभग छह दशक से दर्शको के दिलों पर राज करने वाले सदाबहार अभिनेता देवानंद को अदाकार बनने के ख्वाब को हकीकत में बदलने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। पंजाब के गुरदासपुर में 26 सिंतबर 1923 को एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे धर्मदेव पिशोरीमल आनंद उर्फ देवानंद ने अंग्रेजी साहित्य में अपनी स्नातक की शिक्षा 1942 में लाहौर के मशहूर गवर्नमेंट कॉलेज मे पूरी की।
 
पलटन में काम नहीं करेंगे अभिषेक बच्चन!
बॉ लीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन ने फिल्म पलटन में काम करने से मना कर दिया है।अभिषेक बच्चन ने फिल्म निर्देशक जेपी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ शूटिंग शुरू होने से पहले ही छोड़ दी है । फिल्म का फस्र्ट लुक जारी हो चुका था और टीम लद्दाख रवाना होने वाली थी। शूटिंग से 24 घंटे पहले अभिषेक के इस फैसले ने जेपी दत्ता की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। अभिषेक फिल्म पलटन का हिस्सा नहीं होंगे इसकी पुष्टि खुद जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता ने की है। निधि ने कहा,‘अभिषेक अब पलटन का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने निजी कारणों से फिल्म छोड़ दी है। यह हमारे लिए शॉकिंग है क्योंकि टीम के लद्दाख जाने से 24 घंटे पहले यह सब हुआ है। हम पहले ही पूरी कास्ट, क्रू और सेना को अधिकारियों के साथ लद्दाख पहुंच चुके हैं। जल्द ही नए एक्टर के नाम का खुलासा होगा।