कारोबार

महिंद्रा ने किया ई-अल्फा मिनी इलेक्ट्रिक रिक्शा लॉन्च
नई दिल्ली महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एमएंडएम लि.) ने आज ई-अल्फा मिनी लॉन्च करने की घोषणा की। यह यात्रियों को लाने-ले जाने वाला पूरी तरह से नया,उत्सर्जन रहित इलेक्ट्रिक रिक्शा है। 4़1 बैठक क्षमता वाला ई-अल्फा मिनी एक संपूर्ण तिपहिया है, जिसे विशेष रूप से भारतीय परि-ि स्थतियों के लिए डिजाइन किया गया है। दिल्ली में 1.12 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की आकर्षक कीमत पर तत्काल प्रभाव से उपलब्ध होगा।
 
कॉल ड्रॉप वाले ब्लैक स्पॉट चिह्नित : सिन्हा
संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि मोबाइल कॉल ड्रॉप में कमी आयी है और दूरसंचार विभाग द्वारा इसकी निगरानी के लिए शुरू की गयी आईवीआरएस सेवा से ऐसे ब्लैक स्पॉट का पता लगाने में मदद मिली है जहां कॉल ड्रॉप की समस्या अधिक है।
 
भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बना रहा है
चंडीगढ़ मुख्य सचिव दीपेन्द्र सिंह ढेसी ने कहा है कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग देश की अर्थ-व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। आयोग ने उद्योग, रियल एस्टेटस से जुड़े कई मामलों में ऐतिहासिक निर्णय देकर न केवल उपभोक्ता कल्याण कार्य किया है बल्कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को प्रभावित किया है।
 
मैजिकब्रिक्स ने की ‘प्रॉपर्टी की सुपरमार्केट’ की शुरूआत
नई दिल्ली भारत की नंबर 1 रियल एस्टेट साइट मैजिक ब्रिक्स ने आज अपने सबसे पहले संगीतमय प्रचार अभियान की शुरूआत की जो घर खरीदने की प्रक्रिया के हरस्तर पर प्रॉपर्टी, उत्पादों और सेवाओं के व्यापक ‘विकल्प’उपलब्ध कराकरब्रांड की ‘प्रॉपर्टी का सुपरमार्केट’ के रूप में फिर से पुष्टि करताहै।
 
जे.के. सीमेंट के 26वें आर्किटेक्ट ऑफ द ईयर अवाड्र्स का आयोजन
नई दिल्ली जे.के. सीमेंट, भारत की प्रमुख सीमेंट कंपनी 17 सितंबर, 2017 को कोयम्बटूर में 26वें आर्किटेक्ट ऑफ द ईयर ;।ल्।द्ध अवाड्र्स2 017 की घोशणा करेगी। यह विषिश्ट सम्मान समारोह जे.के. सीमेंट का सालाना अग्रगण्य आयोजन है और इसका मकसद आर्किटे्रक्चर जगत की विषिश्ट प्रतिभाओं को पहचान और प्रोत्साहन देना है।
 
बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने सुपर मनी डेज़ को किया प्रस्तुत
मुंबई भारत की प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय सेवा कंपनी, बजाज फाइनेंस लिमिटेड छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमईज़) और व्यवसायियों को अपने सीमित अवधि के अभियान - सुपर मनी डेज़ के माध्यम से अपनी विस्तृत श्रेणी के उत्पादों का अतिरिक्त लाभ प्रदान करेगी। इस ऑनलाइन अभियान में 18 सितंबर, 2017 तक ऋण के संवितरणों पर उपहार, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं जैसे रोमांचक उपहार प्रदान करने के साथ और भी बहुत कुछ शामिल किया गया है।
 
ओरिएंट बेल ने किया चैनल पार्टनर ओन्ड टाईल बुटीक का उद्घाटन
नई दिल्ली त्न ओरिएंट बेल लिमिटेड ने टाईल्स के लेटेस्ट कलेक्षन के साथ नोएडा, यूपी वेस्ट उत्तरप्रदेश में चैनल पार्टनर ओन्ड ओरिएंट बेल टाईल बुटीक का लॉन्च किया। ये टाईल्स आपके लिविंग व वर्किंग स्पेस को यूनिक लुक प्रदान करेंगे। भारतीय टाईल उद्योग के लीडिंग ब्रांड्स में से एक ओरिएंट बेल लिमिटेड ने,यूपी वेस्ट में गुप्ता स्टील (इंडिया) के साथ अपने चैनल पार्टनर ओन्ड ओरिएंट बेल टाईल बुटीक का लॉन्च किया। ओरिएंट बेल लिमिटेड ने लेटेस्ट कलेक्शन, पैटर्न एवं शेड्स का आकर्शक संग्रह पेष किया। इन टाईल्स में डिजिटल टाईल टेक्नॉलॉजी पर बल दिया गया है, जिन्होंने स्टोन, सैंड, वूड, मार्बल और नैचुरल लुक टाईल्स की खूबसूरती टाईल्स पर उतार दी। ओबीएल सेरेमिक, डिजिटल, विट्रिफाईड, पॉलिष्ड विट्रिफाईड, डबल चार्ज एवं कई अन्य डेकोरेटिव टाईल्स पेश करता है।
 
आरबीआई की रुपये की संदर्भ दर
मुंबई त्नरिजर्व बैंक (आरबीआई) ने आज डॉलर के मुकाबले रुपये की संदर्भ दर 63.8664 रुपये प्रति डॉलर निर्धारित की।पिछले कारोबारी दिवस यह 64.0276 रुपये प्रति डॉलर थी।आरबीआई की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, रुपये की संदर्भ दर यूरो की तुलना में 77.0357 रुपये प्रति यूरो तय की गई जो पिछले कारोबारी दिवस पर 76.3593 रुपये प्रति यूरो रही थी।पाउंड के भाव 8 3.8757 रुपये प्रति पाउंड निर्धारित किये गये जो गत दिवस 8 3.4664 रुपये प्रति पाउंड थे।
 
अस्ताना एक्सपो में भारत का जलवा, शीर्ष पांच देशों में शुमार
अस्ताना (कजाकिस्तान) त्न दुनिया को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए वैकल्पिक ऊर्जा पर के ंि दत्र यहा ं चल रह े अतं रराष्ट्रीय मले े म ें सौर ऊर्जा के क्षत्र्े ा म ें भारत की उपलब्धियों को दर्शाता देश का मंडप मुख्य आकर्षण का केंद्र बन गया ह ै और दशर्क ो ं की सख्ं या के हिसाब स े यह शीर्ष पाचं दश्े ाो ं म ें शुमार है।
 
विशेष स्टेनलेस स्टील उत्पादों पर एंटी डम्पिंग शुल्क से घरेलू उद्योग को राहत
नई दिल्ली त्न सरकार के विशेष स्टेनलेस स्टील उत्पादों पर एंटी डम्पिंग शुल्क लगाये जाने का स्वागत करते हुये जिंदल स्टेनलेस स्टील लिमिटेड ने आज कहा कि इससे घरेलू कंपनियों को राहत मिलेगी।कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि एक वर्ष पहले डायरेक्टरेट ऑफ एंटी डंपिंग एंड अलाइड ड्यूटीज (डीजीएडी) द्वारा की गई जांच के बाद सरकार ने इस बहुप्रतिशित शुल्क को लागू करने का निर्णय लिया है जो स्वागत योग्य है।यह घरेलू उद्योग को राहत प्रदान करेगा और इससे उन्हें समान स्तर पर आने का मौका मिलेगा।कंपनी के उपाध्यक्ष अभ्युदय जिंदल ने कहा कि यह निर्णय आयात से काफी सुरक्षा प्रदान करेगा।इसके साथ ही बेहतर गुणवत्ता को कायम रखने की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि चीन से खराब गुणवत्ता वाले स्टेनलेस स्टील का आयात किया जा रहा था।चीन से आयात होने वाले स्टेनलेस स्टील सभी उत्पादों के लैंडेड वैल्यू (कुल कीमत) पर 18.95 प्रतिशत पर एंटी डम्पिंग शुल्क मान्य होगा। यह शुल्क पांच वर्षों के लिए प्रभावी होगा।
 
वेबसाईट पर प्रोपर्टी टैक्स ऑनलाईन जमा करें
गुरुग्रामत्न एडीशनल म्यूनिसिपल कमिश्नर वाई एस गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम गुरूग्राम की वैबसाईट 222.द्वष्द्द.द्दश1.द्बठ्ठ पर प्रोपर्टी टैक्स ऑनलाईन जमा करवाने की सुविधा आज से शुरू कर दी गई है। इस सुविधा को 31 अगस्त के बाद प्रोपर्टी टैक्स बिल डाटा अपडेट करने के लिए बन्द किया गया था, जिसे आज फिर से शुरू कर दिया गया है। श्री गुप्ता ने गुरूग्राम के नागरिकों से आह्वान किया कि जिन लोगों ने प्रोपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं की है, वे वैबसाईट पर जाकर प्रोपर्टी टैक्स की अदायगी ऑनलाईन करें तथा ऑनलाईन सुविधा का लाभ उठाएं।
 
सजावटी मछली पालन में रोजगार के अवसर
नई दिल्ली त्न वैज्ञानिक ढंग से सजावटी मछली पालन से न केवल बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकता है , बल्कि इसका व्यापक पैमाने पर निर्यात कर विदेशी मुद्रा भी अर्जित की जा सकती है । संयुक्त राष्ट्र की खाद्य एवं कृषि संगठन (एफएओ) की एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में 350 से 400 प्रकार की सजावटी मछलियों का कारोबार किया जाता है ।
 
आरबीआई नीतिगत दरों में 25 आधार अंकों की कटौती करे : एसोचैम
नई दिल्ली भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) अगले सप्ताह मौद्रिक नीति समीक्षा करने वाली है और उससे ठीक पहले देश के अग्रणी उद्योग मंडल एसोचैम ने रविवार को आरबीआई से ब्याज दरों में 25 आधार अंकों की कटौती करने का आग्रह किया है। एसोचैम ने हाल ही में सामने आए उन आंकड़ों के मद्देनजर आरबीआई से यह अनुरोध किया है, जिसके अनुसार देश की महंगाई दर पांच वर्षो के दौरान सबसे नीचे रही और फैक्टरी आउटपुट जबरदस्त रहा।
 
भारत का पहला लाइसेंसिंग एक्सपो का मुंबई में आयोजन
नई दिल्ली त्न भारत का पहला बिजनेस-टु-बिजनेस ब्रांड लाइसेंसिंग शो इंडिया लाइसेंसिंग एक्सपो (आईएलई) मुंबई में 20 -21 अगस्त को आयोजित किया जायेगा। इस एक्सपो में रिटेल इंडस्ट्री के 100 से अधिक वैश्विक और घरेलू ब्रांड भाग ले रहे हैं।
 
आदमपुर हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें 26 सितंबर से
जालंधर पंजाब के आदमपुर में निर्माणाधीन हवाई अड्डे से 26 सितंबर से घरेलू उड़ानें शुरू की जाएंगी जिसके अंतर्गत पहली घरेलू फ्लाइट देश की राजधानी दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। पंजाब सरकार ने तय समय में लोगों को हवाई सफऱ की सुविधा देने के उदेश्य से आज घरेलू हवाई अड्डे को जाने वाले पहुँच मार्ग के निर्माण का काम शुरू करवा दिया है।
 
वैन ह्यूसेन इनरवेयर और एथलीशर ने शुरू की विस्तार योजना
नई दिल्ली भारत के फैशन पावर-हाउस आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के वैन ह्यूसैन इनरवेयर एवं एथलीशर बिजनेस ने आज इस उभरते सेगमेंट में देशव्यापी विकास योजना की घोषणा की है। वैन ह्यूसैन इनरवेयर और एथलीशर को पिछले साल लॉन्च किया गया था। अपनी स्थापना से अब तक इसने अपने प्रीमियम और इनोवेटिव कलेक्शन के साथ दक्षिण भारत के 80 से अधिक शहरों में 1700 से ज्यादा आउटलेट्स में अपनी सुदृढ़ उपस्थिति दर्ज करा ली है।
 
फलों का राजा आम दिल्ली में कर रहा है वापसी
नेशनल मीडिया क्लब ने फलों के राजा कहे जाने वाले आम के प्रेमियों के लिए अपना विभिन्न प्रकार के आमों को अपने इवेंट में प्रदर्शित किया। ये आयोजन सिर्फ एक दिन के उत्सव से परिपूर्ण एक प्रदर्शनी के साथ समायोजित हुआ। कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ़ इंडिया में आयोजित इस उत्सव में खूब हर्षोल्लास के साथ शुरू होने के साथ साथ संपूर्ण हुआ जिसे सबका खूब ह्रश्वयार और समर्थन मिला।
 
धनराशि एकत्र करने के लिए किसी भी अधिकृत नहीं किया गया
चंडीगढ़त्न प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत लाभपात्रों से किसी प्रकार की धनराशि एकत्र करने के लिए किसी भी व्यक्ति को अधिकृत नहीं किया गया। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि भारत सरकार के आवास और शहरी, गरीबी उपश्रम मंत्रालय द्वारा जारी पत्र अनुसार दी गई। जारी पत्र द्वारा इस योजना के तहत लाभपात्र को सूचित किया जाता है पीएमएवाई (शहरी) के अंतर्गत आवास हेतु मांग का मूल्यांकन/पंजीकरण शहरी स्थानीय निकायों (शहरी) द्वारा निशुल्क किया जाता है।
 
जेब्रोनिक्स ने अपना नया मैम्बो 4.1 स्पीकर लॉन्च किया
नई दिल्ली जेब्रोनिक्स, भारत में आइटी उपकरणों, ऑडियो/ वीडियो और सर्विलांस उत्पादों के प्रमुख आपूर्तिकर्ता, ने अपना सबसे शक्तिशाली स्पीकर मैम्बो 4.1 स्पीकर्स पेश किया है। उच्च क्वालिटी के सब-वूफर्स, मिडरेंज और ट्वीटर के साथ अपनी ह्रश्वलेलिस्ट में मौजूद किसी भी गाने को पूरी रेंज के साथ बजाकर अपनी पार्टी की रौनक में चार-चांद लगायें। यह सिर्फ उत्कृष्ट प्रदर्शन के बारे में है, इसमें कोई समझौता नहीं किया गया है।
 
स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने लॉन्च किया मल्टीकरेंसी फोरेक्स कार्ड
नई दिल्ली स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने विदेशी यात्रियों को यात्रा का एक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए एक मल्टीकरेंसी फोरेक्स कार्ड लॉन्च किया है। यह कार्ड ग्राहकों को एक ही कार्ड पर 20 ऐसी करेंसी को लोड करने की सुविधा देता है, जिनका व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है।
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.