Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
गेंदबाजों पर भारी पड़े जो रूट-मोइन
जो रूट (124) और मोइन अली (नाबाद 99) रन की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने खराब शुरूआत से उबरते हुये भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को दिन का खेल समाह्रश्वत होने तक चार विकेट पर 311 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।
 
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ
पलवल त्न एसीयूटी जितेन्द्र गर्ग बुधवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में आयोजित होने वाली दो दिवसीय जिला स्तरीय पंचायत ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खिलाड़ी खेल को खेल की भावना से खेले। उन्होंने खिलाडिय़ों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके अपने क्षेत्र का नाम रोशन करें। खेलों से शरीर स्वस्थ रहता और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है।
 
द.अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को 177 रन से पीटा
यह टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा जिसमें टीम के मुख्य गेंदबाज डेल स्टेन दूसरे दिन कंधे की चोट के कारण मैच से बाहर हो गए । स्टेन के बाहर होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की पूरी जि़म्मेदारी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा व वर्नन फिलैंडर के कंधो पर आ गई । स्टेन के मैच से बाहर हो जाने के बाद फिलैंडर ने मैच जीतने की इच्छा जाहिर की थी ।
 
जिला स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता
पलवलत्न उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने 09-10 नव बर को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में आयोजित होने वाली दो दिवसीय जिला स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के स बंध में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने अधिकारियों को ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु पर्याप्त मात्रा में ईवेंट वाईज कोच व मैदान की व्यवस्था को दुरूस्त करने, स्टेडियम झण्डे लगवाने व आस-पास सफाई व्यवस्था करवाने,पेयजल की व्यवस्था आदि बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि इस खेलकूद प्रतियोगिता का उदघाटन 09 नव बर को पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा करेंगे और समापन अवसर 10 नव बर को पारितोषिक वितरण उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा करेंगे। टीमों का पंजीकरण 08 नव बर को सांयकाल 03:00 बजे तक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में किया जाएगा।
 
पंचायत खेलकूद 10 नवंबर से
गुरुग्रामत्न जिला स्तरीय पंचायत खेलकूद का आयोजन आगामी 10 व 11 नवंबर को जिला के गांव भांगरौला में किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में महिला व पुरूष वर्ग की हरियाणा स्टाईल कब्बडी, महिला व पुरूष वर्ग की बालीबाल (समेसिंग), महिला व पुरूष वर्ग में 100 मीटर, 400मीटर, 1500मीटर तथा 5000 मीटर पंच, सरपंच व समिति सदस्य की दौड, गोला फेंक, डिस्कस थ्रो, लौंग ज प, हाईज प व महिला के लिए मटका दौड व रस्सा कस्सी का आयोजन भी किया जाएगा।
 
हॉकी के मशहूर खिलाड़ी दानिश मुजतबा ने किया निकाह
इलाहाबाद। इंडियन हॉकी टीम के मिडफील्डर दानिश मुजतबा शुक्रवार को शादी के बंधन में बंध गए। हॉकी टीम के सीनियर मेंबर और दो बार ओलम्पिक खेल चुके दानिश की निकाह एमटेक की छात्रा नाएला गुफरान से हुआ। उनकी दुल्हन नाएला ने तोहफे में दानिश से अगले ओलम्पिक में गोल्ड मैडल लाने को कहा है। पत्नी की इस मांग के बाद उन्होंने कहा कि वो अपनी बेगम के इस मांग को पूरा करने के लिए जीतोड़ मेहनत करेंगे। नाएला इलाहाबाद की शियाट्स डीम्ड युनिवर्सिटी में एमटेक की छात्रा हैं।
 
चंडीगढ़ के 17 वर्षीय करणदीप कोचर ने रचा इतिहास
चंडीगढ़ के 17 वर्षीय एमेच्योर करणदीप कोचर ने शुक्रवार को टालीगंज क्लब में पीजीटीआई ह्रश्वलेयर्स गोल्फ चैंपियनशिप जीतकर नया इतिहास रच दिया। कोचर पीजीटीआई में खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी और पहले भारतीय एमेच्योर बन गये। 17 वर्षीय कोचर ने तीसरे और आखिरी राउंड में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये आठ अंडर 62 का शानदार कार्ड खेलकर कई दिग्गज प्रोफेशनलों को चौंका दिया और तीन शाट से खिताबी जीत हासिल कर ली।
 
भारत 29 साल बाद करेगा 5 टेस्ट सीरीज की मेजबानी
भारत 29 साल के लंबे अंतराल के बाद पांच टेस्टों की सीरीज की मेजबानी करेगा और इस बार उसके सामने क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड की चुनौती रहेगी। भारत ने आखिरी बार 1986-87 में पाकिस्तान के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज की मेजबानी की थी। इसके 29 साल बाद जाकर भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज की मेजबानी कर रहा है। इंग्लैंड की टीम बंगलादेश का अपना दौरा पूरा कर भारत दौरे पर आ चुकी है। भारत ने इंग्लैंड से पिछली सीरीज उसी की जमीन पर 2014 में खेली थी जिसे इंग्लैंड ने अपनी मेजबानी में 3-1 से जीता था।
 
दिल्ली कुमार बनकर लौटे पहलवान का जोरदार स्वागत
कुश्ती में दिल्ली कुमार बनकर लौटे खिलाड़ी उत्तम का गांव पïट्टीकल्याणा पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। महिला सरपंच पति अनिल छौक्कर ने भी खिलाड़ी को पुरस्कार भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान जौरासी में आयोजित ब्लाक लेवल की कुश्ती प्रतियोगिता में जीतने वाले छोटे पहलवानों को भी पंचायत ने ट्रेक सूट वितरित किए।
 
कबड्डी में खिताब जीतने वाली टीम का स्कूल पहुंचने पर स्वागत
भापरा रोड स्थित खेल स्टेडियम में आयोजित नेशनल स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता में ट्राफी जीतकर पहुंची टीम का हरियाणा सीनियर सैकेंडरी स्कूल पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। स्कूल प्रबंधक शीला देवी ने विजेता खिलाडिय़ों को मेडल व ट्राफी देकर सम्मानित करने के साथ साथ मिठाई खिलाकर जीत की बधाई दी। वहीं, टीम के जीतने पर स्कूल स्टाफ में भी खुशी का माहौल है।
 
मोदी ने दीपा मलिक को भेंट किया चार करोड़ का चेक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रियो पैरालंपिक खेलों में रजत पदक विजेता हरियाणा की बेटी दीपा मलिक को मंगलवार को यहां चार करोड़ रुपए की राशि का चैक भेंट किया। प्रधानमंत्री ने हरियाणा स्वर्ण जयंती के उद्घाटन कार्यक्रम में एथलीट दीपा मलिक को चैक भेंट करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। हरियाणा सरकार की नई खेल नीति के तहत ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता को चार करोड़ रुपए की राशि प्रोत्साहन स्वरूप देने का प्रावधान किया गया है। इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कह्रश्वतान ङ्क्षसह सोलंकी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, खेल एवं युवा कल्याण कार्यक्रम मंत्री अनिल विज भी उपस्थित थे।
 
पदक के लिए विदेशों में ट्रेङ्क्षनग जरूरी : साक्षी
रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक का मानना है कि ओलंपिक में अधिक पदक हासिल करने के लिए पहले से तैयारी शुरू होनी चाहिए और खिलाडिय़ों को विदेशों में भी इसकी ट्रेङ्क्षनग दी जानी चाहिये। प्रो- कुश्ती लीग में हिस्सा लेने जा रहीं साक्षी ने कहा है कि पीडब्ल्यूएल के शुरू होने से पहले हर टीम अपना कोङ्क्षचग कैंप लगाए जिससे खासकर भारतीय खिलाडिय़ों को ओलंपिक पदक विजेताओं से सीखने को मिले। इन कैंपों में ही
 
भारत बना एशियाई चैंपियंस ट्राफी विजेता
भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने चमत्कारी प्रदर्शन करते हुए चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक संघर्ष में 3-2 से पराजित कर चौथे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीतकर दिवाली के दिन देशवासियों को शानदार तोहफा दे दिया। चैंपियंस ट्राफी के इतिहास में भारत ने दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया है। रविवार को जहां देश में दीवाली मनाई जा रही थी तो वहीं भारतीय हॉकी टीम चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में खिताब के लिये भिड़ रही थीं।
 
चौटाला में वालीबॉल खेल महोत्सव
हरियाणा वालीबॉल एसोसिएशन द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती अवसर चौधरी देवीलाल स्वर्णिम हरियाणा वालीबॉल खेल महोत्सव के ग्रांड फिनाले का आयोजन 1 नंवबर से सिरसा जिला के गांव चौटाला में होगा। हरियाणा से आठ जोनों से चुनी हुई बेस्ट आठ टीमें भाग लेंगी। स्वर्णिम जयंती अवसर पर हरियाणा स्टेट वालीबॉल एसोसिएशन द्वारा चौधरी देवीलाल की याद में करवाए जा रहे महोत्सव में पूरे हरियाणा को आठ जोनो में बांटा गया है।
 
फिनिशर बनने में युवाओं को लगेगा वक्त : धोनी
भारतीय कह्रश्वतान महेंद्र ङ्क्षसह धोनी ने अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद युवा खिलाड़यिों का बचाव करते हुये कहा है कि निचले क्रम पर लक्ष्य का पीछा करना आसान काम नहीं है और इसके लिये युवाओं को कुछ समय दिये जाने और संयंम बरतने की जरूरत है। भारत के लिये रांची में खेला गया चौथा वनडे सीरीज कब्जाने के लिहाज से अहम था
 
66 मेडल जीतकर फातिमा ने रचा इतिहास
भोपाल। भोपाल की 14 साल की मुस्लिम लड़की मासूमा फातिमा ने स्केटिंग में 66 मेडल जीते हैं जिसमें 37 गोल्ड मेडल हैं। फातिमा की इस सफलता के मद्दे नजर मध्य प्रदेश सरकार उनकी सम्मान करते उन्हें 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओÓ अभियान का ब्रांड अम्बेस्डर बनाया है।
 
ओलंपिक और पैरालंपिक पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार वार्ता :नई दिल्ली
केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने रियो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को एक समारोह में नकद पुरस्कार प्रदान किये। खेल मंत्री ने इस अवसर पर कहा, Þदेश में खेलों को प्रोत्साहन देने और उसके विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।
 
ताऊ देवीलाल स्वर्णिम वालीवाल प्रतियोगिता
इनेलो सांसद ने इस के अलावा भिवानी जिले के गांव अटेला में बालीबाल प्रतियोगिता का उदघाटन किया और खेलों व खिलाडिय़ों को देश व प्रदेश का नाम रोशन करने और नशों से दूर रहने का आह्व- ान किया। भिवानी जिले के गांव अटेला में ताऊ देवीलाल स्वर्णिम हरियाणा बॉलीवाल महोत्सव का आयोजिन किया गया है
 
एमिटी युनिवर्सिटी मध्य प्रदेष ने जीता वॉलीबॉल का सेमी फाइनल मैच
नोएडा। एमिटी विश्वविद्यालय सेक्टर 125 नोएडा में आयोजित अंर्तसंस्थान क्रिडा प्रतियोगिता संगठन 2016 के अंतर्गत गुरुवार को वॉलीबॉल के दिलचस्प मैचो का आयोजन हुआ। इस दौरान पहला वॉलीबॉल ( पुरूष टीम ) का सेमी फाइनल मैच एमिटी युनिवर्सिटी मध्य प्रदेश एंव एमिटी युनिवर्सिटी हरयाणा के बीच हुआ। इस दौरान पहले राउंड में एमिटी युनिवर्सिटी मध्य प्रदेश ने 25 अंक, एमिटी युनिवर्सिटी हरयाणा ने 19 अंक प्राप्त किए। वहीं दूसरे राउंड में एमिटी युनिवर्सिटी मध्य प्रदेश ने 25 अंक, एमिटी युनिवर्सिटी हरयाणा ने 21 अंक प्राप्त किए। इस तरह एमिटी युनिवर्सिटी मध्य प्रदेश ने 2 अंक से मैच जीत लिया।
 
भारत और न्यू जीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत रोमांचक मुकाबले में न्यू जीलैंड से 6 रन से हार गया
भारत और न्यू जीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत रोमांचक मुकाबले में न्यू जीलैंड से 6 रन से हार गया। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 243 रन का टारगेट दिया।