राष्ट्रीय

मोदी के साथ राष्ट्र निर्माण के काम में जुटे हैं युवा : मनीष यादव
गुरुग्राम भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने कहा है कि देश के युवा प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और भाजपा के साथ राष्ट्र निर्माण के काम में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि बदल रहे युवा भारत की यह सच्चाई है। जिसे देश-दुनिया जान रही है और समझ रही है। इसका सकारात्मक और निर्णायक असर भाजपा के पक्ष में जींद के विधानसभा उप- चुनाव में देखने को मिलेगा। जिसमें पार्टी प्रत्याशी डॉ. कृ ष्ण मिड्ढा की भारी मतों से होने वाली जीत को कोई नहीं रोक सकता।
 
जिला गुरुग्राम में जिला उपायुक्त और पुलिस आयुक्त पहुंचे ताऊ देवीलाल स्टेडियम फुलड्रेस रिहर्सल की तैयारियों का जायजा
गुरुग्राम जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह तथा पुलिस आयुक्त के के राव ने आज 70वें गणतंत्र दिवस पर गुरूग्राम जिला में होने वाले कार्यक्रम की फुलड्रेस रिहर्सल की तैयारियों का जायजा लिया। गणतंत्र दिवस समारोह हर वर्ष की भांति इस बार भी गुरूग्राम के सैक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम के चैधरी सुरेंद्र सिंह मैमोरियल क्रिकेट पवेलियन में आयोजित किया जाएगा।
 
एबीवीपी गुरुग्राम ने की नगर कार्यकारिणी की घोषणा
गुरुग्रामत्नसेक्टर 12, गुरुग्राम में स्तिथ माधव भवन में अभाविप गुरुग्राम जिले के अभ्यास वर्ग का आयोजन किया गया जिसमें एबीवीपी गुरुग्राम के जिला संयोजक हिमांशु वर्मा द्वारा नगर कार्यकारिणी की घोषणा की गयी।
 
22 फरवरी तक चलेगा विशेष प्रचार अभियान
करनाल हरियाणा सरकार के चार वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा प्रदेश में विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत ड्रामा पार्टी, सिनेमा यूनिट व भजन मंडलियों के कलाकार गांव-गांव जाकर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं विकासात्मक कार्यों का लोकगीतों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।
 
जींद उप-चुनाव में एक तरफा रहेगी भाजपा उम्मीदवार की जीत : उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने दावा किया है कि 28 जनवरी को होने वाले जींद उप-चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कृ ष्ण मिड्ढा की एक तरफा जीत तय है। उनका कहना है कि पूरे जींद विधानसभा क्षेत्र में अन्य किसी पार्टी के उम्मीदवार का कहीं भी प्रभाव दिखाई नहीं दे रहा।
 
जींद उपचुनाव : नैना चौटाला ने कहा-...सुन री काकी सुन री ताई दिग्गू के वोटां तैं भर द्यो ढोल थारी करवा द्यूंगी मौज
जींद थाम सारी मेरी काकी ताई लागो सो। अर दिग्गू की कोई दादी सै तो कोई ताई। आण हाली 28 तारीख नै सारी काकी-ताई मिल कै थारे बेटे दिग्गू के ढोल वोटां तै ार द्यो, थारे सारे दुख दूर करवा द्यूंगी। जीतण कै बाद आड़ै इसी चौपाल हैं दिग्विजय को लेकर आउंगी और सारे अफसरां नै गेल लेके थारी सारी समस्याओं का निपटारा करवा द्यूंगी।
 
मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाएगा
गुरुग्राम भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने के उददेश्य को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त आर के सिंह ने आज अपने कार्यालय में गुरूग्राम शहर में संचालित सिनेमा हॉल तथा पीवीआर मल्टीपलैक्स के संचालकों की एक बैठक बुलाई जिसमें उन्हें राष्ट्रहित में चुनाव आयोग द्वारा दी गई सीडी चलाने के निर्देश दिए। इस सीडी में मतदाता जागरूकता के लिए 6 अलग-अलग छोटी फिल्में डली हुई हैं।
 
कर्ज राहत स्कीम के तीसरे चरण की शुरूआत, भाजपा सरकार पर लगाया सहायता न देने का आरोप केंद्र सरकार पर बरसे मुख्यमंत्री अमरिंदर
श्री आनन्दपुर साहिब पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने कर्जे के जाल में फंसे किसानों की सहायता न करने पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा है कि यदि केंद्र ने किसानों के प्रति अपना व्यवहार न बदला तो पंजाब सहित देश के अन्य राज्यों में किसानों की आत्महत्याओं की घटनाएँ नहीं रुकेंगी।
 
‘एमसी एक्ट में नहीं होगा संशोधन, दिया भरोसा’
चंडीगढ़ नगर परिषद और नगर पालिकाओं के प्रधान से डीडी पावर लेकर अधिकारियों को देने को लेकर हो रहे एमसी एक्ट में संशोधन पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने संशोधन नहीं होने और पालिकाओं के प्रधान की डीडी पावर बरकरार रखने का भरोसा दिया है। अपनी मांगों को लेकर एकजुट हुए नगर पालिका और नगर परिषद प्रधानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गोहाना नगर परिषद चेयरपर्सन रजनी विरमानी की अगुवाई में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार राजीव जैन से मुलाकात की।
 
रॉकी मित्तल अपने गानों के जरिए मोदी को फिर बनाना चाहते हैं प्रधानमंत्री
चंडीगढ़ हरियाणा की भाजपा सरकार की एक और सुधार परियोजना का संचालन कर रहे युवा रॉकी मित्तल ने लोकसभा चुनाव की नजदीकियों गुरूवार को यहां कहा कि वे अपने गानों से नरेन्द्र मोदी को फिर एक बार प्रधानमंत्री बनाना चाहते है। उन्होंने कहा कि वे खुद भी कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव लडक़र सुधार के लिए राजनीति में आना चाहते है।
 
कल जींद आकर दिल्ली के सीएम करेंगे दिग्विजय के पक्ष में प्रचार
चंडीगढ़ सभी राजनीतिक दलों के लिए नाक का सवाल बना जींद उपचुनाव अपने पूरे उफान पर है। चुनाव प्रचार बंद होने में दो दिन बचे है जिस कारण सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस चुनाव के अंतिम प्रचार के दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी कू द गए है।
 
गुरुग्राम के उल्लावास गांव में चार मंजिला इमारत ढही, छह की मौत
गुरुग्राम जिला के गांव उल्लावास में चार मंजिला इमारत ढह गई। जिस समय इमारत ढही, उस समय लोग अपने-अपने कमरों में सो रहे थे। जैसे ही धमाके की आवाज सुनाई दी, गांव के लोग उस ओर दौड़ पड़े। तत्काल सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई। मौके पर एनडीआरएफ की टीम को बचाव के लिए बुलाया गया।
 
विभागों को बीआरएपी-2018 को 31 जनवरी तक शत-प्रतिशत करने के निर्देश
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज विभागों को बिजनेस रिफॉर्म एक्शन ह्रश्ववाइंट (बीआरएपी)- 2018 को 31 जनवरी, 2019 तक शत-प्रतिशत करने के निर्देश दिए ताकि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (ईओडीबी) रैंकिंग में और अधिक सुधार हो सके।
 
विराट हिन्दुस्तान संगम ने नेता जी की जयंती मनाई गई
गुरुग्रामत्नविराट हिन्दुस्तान संगम द्वारा गांव पहाड़ी के सरकारी माध्यमिक विद्यालय मे ‘‘नेता जी सुभाष चन्द बोस की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ विराट हिन्दुस्तान संगम के जिला महामन्त्री जय सिंह जी, जिला उपाध्यक्ष महेश कुमार, व विद्यालय के मुख्याध्यापक, गांव के गणमान्य लोगो ने नेता जी सुभाष चन्द बोस जी की प्रतिमा पर पुष्प माला अर्पित करके किया। हथीन नगर अध्यक्ष जवाहर सिंह ने नेता जी सुभाष चन्द बोस के बारे मे बताया। जिला महामन्त्री जय सिंह जी ने विस्तार से सुभाष चन्द बोस जी के जीवन पर प्रकाश डाला तथा संगठन के बारे मे बताया। मंच का संचालन यशपाल जी ने किया। जिसमें संगठन के कैलाश, राहुल, सुरजन, नरेश, भीम, व गांव के बुधराम, चतर सिंह, कल्याण, रणधीर, सुभाष, सचिन, जुगर अन्य लोग उपस्थित रहे।
 
सरल व अंत्योदय सरल केंद्रों के लिए टोल जारी : डॉ. आदित्य दहिया
करनाल उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने बताया कि आम जन-जीवन में जनता को सरकारी सेवाएं और सुविधाएं आसानी से मिल सकें इस पर हरियाणा सरकार प्राथमिकता से काम कर रही है। इसी कार्य को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा शुरू किये गए प्रोजेक्ट अंत्योदय सरल के अंतर्गत सम्पूर्ण हरियाणा के 22 जिलों में अंत्योदय व सरल केन्द्रों की शुरुआत की है।
 
सीएम की घोषणाओं पर तेजी लाने के लिए, समय रहते विकास कार्यों को पूरा कराएं अधिकारी 31 मार्च का इंतेजार न करे : ज्योति अरोड़ा
पानीपत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की गई घोषणाओं पर विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए लघुसचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा सरकार के सहकारिता विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव ज्योति अरोड़ा ने की। बैठक में गत चार वर्षो के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा पानीपत जिला के शहरी व ग्रामीण विकास से सम्बंधित की गई सभी घोषणाओं के माध्यम से करवाए गए विकास कार्यो की समीक्षा की गई।
 
आखिर कौन ले राष्ट्रीय राजमार्ग की सुध, किसे बताएं समस्या
तरावड़ीत्नराष्ट्रीय राजमार्ग तरावड़ी से नीलोखेड़ी व करनाल की तरफ जाने वाले रोड पर गड्डों के कारण कई जगहों पर पानी भरा हुआ है। जिससे एक तरफ जहां वाहन चालकों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं, वहीं राहगीरों पर भी आते-जाते समय वाहन चालकों के छींटें पड़ते है।
 
पाकिस्तान के कदम को मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने बताया दुखद करतारपुर साहिब की यात्रा सिखों तक सीमित करने पर रोष
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए सिफऱ् सिख श्रद्धालुओं को इजाजत देने संबंधी पाकिस्तान के प्रस्ताव पर सख्त रोष जाहिर करते हुए कहा कि श्री गुरु नानक देव जी सर्वव्यापक गुरू हैं जिनके श्रद्धालु सभी धर्मों ख़ासतौर पर हिंदु धर्म से भी जुड़े हुए हैं।
 
1883 क्लर्क टेस्ट पास यूनियन के नुमाइंदों ने चीमा से की मुलाकात
चंडीगढ़त्न1883 क्लर्क टैस्ट पास यूनियन के नुमाइंदों ने बुधवार को चण्डीगढ़ में विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा की रिहायश पर मुलाकात कर मई 2018 से लटकती आ रही नियुक्तियों को सरकार से जल्द पूर्ण करवाने की मांग की। वफद के सदस्यों ने बताया कि सरकार की तरफ से मई 2018 में भर्ती प्रक्रिया कर ली थी परंतु अभी तक उनकी काउंसलिंग नहीं हुई है जिस कारण उनका भविष्य बीच मे अटका हुआ है। वफद को विश्वास देते चीमा ने कहा कि वह इस सम्बन्धित पंजाब सरकार के सबंधित आधिकारियों और मंत्री के साथ बात करके इस मुद्दे को जल्द हल करवाएंगे। चीमा ने कहा कि सरकार द्वारा राज्य के नौजवानों के साथ रोजगार के नाम पर किया जा रहा धक्का गलत है। उन्होंने मांग की है कि सरकार इन उम्मीदवारों की मांग पर अमल करते हुए जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र दे जिससे 2019 की लोक सभा चुनाव के आचार सहिंता लागू होने से पहले इस प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।
 
अब हरियाणा में होगी आजाद की परीक्षा
चंडीगढ़ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के लिए कई मोर्चों पर संकटमोचक बने गुलाम नबी आजाद की अब हरियाणा में बड़ी परीक्षा होगी। पार्टी हाईकमान ने बुधवार को उन्हें हरियाणा का प्रभारी लगा दिया है। हरियाणा में यह पद पिछले नौ माह से खाली पड़ा हुआ था।