healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/

स्वास्थ्य

गुरुग्राम में मरीजों की तादाद में बढ़ोतरी
दिल्ली-एनसीआर के आसमान में छाई स्मॉग की घनी चादर न केवल विजिबलिटी पर असर डाल रही है, बल्कि इसकी वजह से लोगों की हेल्थ पर भी बहुत बुरा असर पड़ रहा है। पिछले एक हफ्ते से अस्पतालों में अचानक बढ़ी मरीजों की तादाद में रूप में देखने को मिल रहा है।
 
डेंगू, चिकनगुनिया एवं मलेरिया की स्थिति नियंत्रण में : विज
हरियाणा खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं के चलते प्रदेश में डेंगू, चिकनगुनिया एवं मलेरिया की स्थिति नियंत्रण में हैं और आसपास के राज्यों की तुलना में हमारे प्रदेश में ऐसे मामले नाममात्र हैं। श्री विज आज हरियाणा विधानसभा के स्वर्ण जयंती सत्र के दौरान सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस समय तक डेंगू के मात्र 1800 मामले हैं, जबकि दिल्ली में यह संख्या 18 हजार व पंजाब में 5 हजार मामले हैं।
 
दिल्ली में प्रदूषण : एनजीटी ने केन्द्र और दिल्ली सरकार को लताड़ा
राजधानी में प्रदूषण के खतरनाक स्थति में पहुंचने पर सख्त हुए राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण(एनजीटी) ने आज केन्द्र और दिल्ली सरकार को लताड़ा। न्यायाधिकरण ने कहा कि दिल्ली की निरन्तर प्रदूषित आबोहवा के लिये दोनों सरकार बातों के अलावा कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। दिल्ली में विकराल होते प्रदूषण पर सुनवाई करते हुए न्यायाधिकरण ने कहा कि केवल बैठकें हो रही है।
 
मृत पांच बतखों के नमूनों की हो रही है जांच
हरियाणा की ब्लू बर्ड झील में मृत पाई गई पांच बतखों के नमूनों को जांच के लिए जालंधर स्थित आरडीडीएल प्रयोगशाला में भेजा गया तथा झील पर पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी। इन नमूनों की जांच रिपोर्ट पांच नवंबर तक आने की संभावना है। लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी हिसार और हरियाणा सरकार के पशुपालन विभाग के डाक्टरों ने बर्ड फ्लू की आशंका के कारण इन नमूनों को जांच के लिए भेजा है। विभाग ने ऐहतियाती कदम उठाते हुए ब्लू बर्ड की इस झील पर पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी है। सूत्रों के अनुसार इस झील में इन बतखों के मरने का सिलसिला तीन दिन पहले शुरू हुआ था। इसके बाद ब्लू बर्ड झील के अधिकारी चौकस हो गये और उन्होंने तुरंत अपने उच्चाधिकारियों सहित हिसार के डीसी, लाल लाजपत राय यूनिवर्सिटी के डाक्टरों और पशु पालन विभाग के उप निदेशक को सूचित किया।
 
छह पदाधिकारियों को नौकरी से किया बर्खास्त
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर हड़ताल में भाग लेने, कर्मचारियों को भडकाने तथा सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं में बाधा डालने के आरोप में राष्टï्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत कार्यरत समिति के छह पदाधिकारियों को नौकरी से तुरन्त प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। श्री विज ने कहा कि इन कर्मचारियों की हड़ताल पूरी तरह से गैर कानूनी है और इस संबंध में एनएचएम के तहत काम करने वाले सभी कर्मचारियों को पहले ही आगाह कर दिया गया था। इन कर्मचारियों में एन.एच.एम एसोसिएशन के प्रधान सुरेन्द्र गौतम, उपप्रधान विजय कम्बोज, महासचिव अतुल गिजवानी, सदस्य विक्रम सोनी, तरनदीप सिंह तथा पुष्कर दहिया शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों को केन्द्र सरकार द्वारा संचालित राष्टï्रीय स्वास्थ्य मिशन में एक निश्चित अवधि के लिए अनुबंध आधार पर एक निश्चित कार्य हेतु रखा जाता है। इसके अलावा, उनके अनुबंध पत्र में यह भी साफ तौर पर लिखा हुआ है कि वे अपनी सेवाओं की नियमितीकरण का कोई दावा नही कर सकेंगे।
 
एमिटी ने लगाया नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर
नोएडा। ग्रामीण एंव आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों को स्वास्थय के प्रति जागरूक करने एंव नि:शुल्क जांच सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ फिजियोथिरेपी, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ पब्लिक हैल्थ एंव एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड सांइस द्वारा नोएडा के सदरपुर गांव के बारातघर में नि:शुल्क स्वास्थय जांच शिविर का आयोजन किया गया।
 
डेंगू/डेंगी को लेकर स्वास्थ्य केंद्रों का अवकाश रद्द
नोएडा। जिले के तमाम स्वास्थ्य केंद्रों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय ने पत्र के माध्यम से डेंगू/डेंगी की बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए सभी डॉक्टरों व ओपीडी के साप्ताहिक अवकाश को रद्द करने का आदेश दिया है। सीएमओ ने यूपी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें लखनऊ के महानिदेशक से प्राप्त पत्र का हवाला देते हुए यह आदेश जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि जिले के चिकित्सालयों अथवा सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर रविवार एवं अन्य अवकाश के दिनों में भी मेडिकल ओपीडी खुली रहेंगी तथा मेडिकल से संबंधित सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। पत्र में जिक्र किया गया है कि अग्रिम आदेश तक छुट्टिïयों का निरस्तीकरण जारी रहेगा। जबकि विशेष परिस्थितियों में अधोहस्ताक्षरी से अनुमति लेकर अवकाश ली जा सकेगी।
 
जिला अस्पताल में नि:शुल्क हेल्थ कैंप
नोएडा। सेक्टर-30 स्थित डा. भीमराव अम्बेडकर मल्टीस्पेशलिटी (जिला अस्पताल) में नि:शुल्क हेल्थकैंप शुरू किया गया है। आज सुबह इसका उद्घाटन राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने किया। इस कैंप में नि:शुल्क ब्लडशुगर, ब्लडप्रेशर, डायबिटीज के साथ-साथ कई अन्य बिमारियों की जांच की जाएगी। सोमवार के अलावे सभी दिन इसका लाभ उठाया जा सकता है।
 
नोएडा। आज एनईए भवन में अल्ट्रासांउड मशीन का डीएम एनपी सिंह और प्रियागोल्ड के सीएमडी बीपी अग्रवाल ने किया उद्घाटन।
नोएडा। आज एनईए भवन में अल्ट्रासांउड मशीन का डीएम एनपी सिंह और प्रियागोल्ड के सीएमडी बीपी अग्रवाल ने किया उद्घाटन।
 
हैदराबाद नगरनिगम चुनाव में TRS की जीत, कांग्रेस और TDP-बीजेपी का सफाया
हैदराबाद: प्रतिष्ठित वृहद हैदराबाद नगर निगम चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने तेदेपा-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस को धूल चटाते हुए शानदार जीत दर्ज की।
 
का जंजाल बना 'जीका
वॉशिंगटन। जीका वायरस का खतरा अब जी का जंजाल बनता जा रहा है। इसे देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने जीका वायरस के संक्रमण को वैश्विक स्वास्थ्य के लिए आपातकाल घोषित किया है।
 
मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर कल होगा सर्वधर्म सम्मेलन
अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में कल सर्वधर्म सम्मेलन (जश्न-ए-गोसिया) का आयोजन होगा। सर्वधर्म एकता समिति के अध्यक्ष सैयद खुश्तर चिश्ती ने बताया कि यह सम्मेलन गत 44 वर्षों से दरगाह में ही हो रहा है।
 
किसानों के हित को सपा तत्पर : चौधरी
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री एवं समाजवादी सरकार की प्राथमिकता में गांव और किसान रहे है। कृषकों के हित में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की अर्थ नीति का पालन हो रहा है। चीनी उत्पादन में उत्तर प्रदेश अग्रणी रहा है। मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में गन्ना किसानों को सर्वाधिक भुगतान किया गया। अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल में 280 रूपए प्रति कुंतल का भाव दिया।
 
ऑटो एक्सपो-2016 का शानदार आगाज
ग्रेटर नोएडा। आज सुबह हल्के कोहरे और हल्की सर्दी के बीच ग्रेनो के नॉलेज पार्क में एक्सपो मार्ट सेंटर के अंदर देशी एवं विदेशी मोटर कंपनियों ने अपने नए-नए व्हीकलों के वेरीयंट का प्रदर्शन किया।
 
निठारी के बारात घर में खुला महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र
नोएडा। नवरत्न फाउंडेशन्स की ओर से चलाए जा रहे महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्रों के श्रंृखला में गांव निठारी के बारात घर में एक और महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत परम्परागत पूजा पाठ के साथ हुई। यह केंद्र महिला समाज सेवी स्वर्गीय श्रीमती मंजू रानी जैयरथ को समर्पित है। केंद्र का उद्घाटन संयुक्त रूप से निठारी की ग्राम प्रधान एवं विलेज केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष विमलेश शर्मा, आरती जैयरथ एवं समाज सेविका मीनल गुप्ता ने किया।
 
निठारी के बारात घर में खुला महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र
नोएडा। नवरत्न फाउंडेशन्स की ओर से चलाए जा रहे महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्रों के श्रंृखला में गांव निठारी के बारात घर में एक और महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत परम्परागत पूजा पाठ के साथ हुई। यह केंद्र महिला समाज सेवी स्वर्गीय श्रीमती मंजू रानी जैयरथ को समर्पित है। केंद्र का उद्घाटन संयुक्त रूप से निठारी की ग्राम प्रधान एवं विलेज केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष विमलेश शर्मा, आरती जैयरथ एवं समाज सेविका मीनल गुप्ता ने किया।
 
ग्रिल तोड़ लाखों का माल चोरी
दादरी। बादलपुर थाना क्षेत्र के अन्तगर्त एक बड़ी चोरी का मामला प्रकाश में आया है। चोरों ने 12 तौला सोना समेत डेढ़ लाख रुपये व कीमती सामान पर हाथ साफ किया है। जानकारी के अनुसार संजीव नागर डेरी मच्छा गांव में परिवार के साथ रहते है, और मोजरबियर कंपनी में कार्यरत है।
 
दादरी बना चोरों का गढ़ चोर सफल-पुलिस विफल
दादरी। आजकल दादरी में चोरों ने जमकर कहर फैलाया हुआ है। चोर एक के बाद एक बेबाक लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे है। इस बीच क्षेत्र में चारों ओर चोरी की वारदातें चर्चा का विषय बनी हुई है। महीने भर में लगभग सौ से अधिक वारदातें क्षेत्र में हो चुकी है, जिसके बाद पुलिस की कार्यशेली पर चौतरफा सवाल खड़े हो रहे है।